IhsAdke.com

एक माँ और एक गृहिणी के जीवन का आनंद कैसे लें

एक माँ और गृहिणी होने के नाते एक आसान काम नहीं है यह खुफिया, तकनीक, और कई गतिविधियों को करने की क्षमता लेता है। यह लेख इस जीवन शैली का आनंद लेने के तरीकों का पता लगाएगा। एक गृहिणी के जीवन में फिट होने के लिए विचारों, सुझावों और सुझावों का उपयोग करें और सफलतापूर्वक सभी कार्य करने में सक्षम हों। निम्न विचार उन माताओं के लिए बहुत अच्छी तरह से काम करते हैं जिन्होंने हाल ही में अपनी नौकरी छोड़ दी है

चरणों

चित्र शीर्षक होम मम्मी चरण 1 पर रहने का आनंद लें
1
अपने दैनिक दिनचर्या के लिए एक एजेंडा विकसित और कार्यान्वित करें। उदाहरण के लिए, सबसे आम गतिविधियां नाश्ता, स्कूल, नाश्ता, दोपहर का भोजन, झपकी समय और दोपहर के नाश्ते हैं, और यदि कोई विशेष घटना या गतिविधि है तो कार्यक्रम में कुछ ब्रेक छोड़ना बेहद महत्वपूर्ण है। जितना अधिक आप एक एजेंडे के बिना और अधिक स्वतंत्रता महसूस करते हैं, आप जल्द ही आपके और आपके बच्चे को यह जानकर लाभ प्राप्त करेंगे कि अगले दिन क्या होगा, साथ ही "मेरा दिन कहां था?" ।
  • चित्र शीर्षक होम मम्मी चरण 2 पर रहने का आनंद लें
    2
    अपने बच्चे के समान आयु वाले बच्चों के साथ माता के समूह से संपर्क करें यह अन्य माताओं से मिलना बहुत अच्छा है जो आप समझ सकते हैं कि आप वर्तमान में क्या अनुभव कर रहे हैं, और आप किसके साथ युक्तियों और अनुभवों का आदान-प्रदान कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक होम मम्मी चरण 3 पर रहने का आनंद लें
    3
    सब कुछ करने की कोशिश करना बंद करो दिन में केवल कुछ घंटे हैं और कोई भी माँ "आश्चर्य महिला" नहीं हो सकती किसी की सेवाओं को महत्वपूर्ण कार्यों में आउटसोर्स करते हैं, लेकिन वे आपको अपने बच्चे की देखभाल करने से रोकते हैं, जैसे घर की सफाई करना, इस्त्री करना (याद रखना कि यह "आउटसोर्सिंग" आपके परिवार में किसी के साथ हो सकता है!)। यदि आप इसे बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं या आपकी मदद करने के लिए किसी को ढूंढ सकते हैं, तो सब कुछ करने का प्रयास करें, लेकिन ऐसे तरीके से जो थकाऊ नहीं है उदाहरण के लिए, सही हाउसकीपिंग के लिए अपनी अपेक्षाओं को कम करें और ऐसे कपड़े पहनने की कोशिश करें जिनके लिए इस्त्री या मरम्मत की आवश्यकता नहीं है।
  • चित्र शीर्षक होम मम्मी चरण 4 पर रहने का आनंद लें



    4
    ऊर्जा को आराम करो यदि आप एक गृहिणी और एक माँ हैं, तो आप संभवतः दूसरों के साथ अपना समय बिताते हैं अपने बच्चों और अपने परिवार को खाली टैंक के साथ सेवित करना किसी के लिए खतरनाक है सप्ताह के कम से कम एक बार, अपने लिए बस समय व्यतीत करें आप दोस्तों से मिल सकते हैं, फिल्मों में जा सकते हैं, एक मालिश कर सकते हैं या चढ़ाई या निशान कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक होम मम्मी चरण 5 पर रहने का आनंद लें
    5
    आराम करो और मज़े करो बच्चे बहुत व्यस्त हैं, लेकिन वे बहुत मज़ेदार हैं। काम के तनाव को अपने बच्चों के साथ समय बिताने से रोक न दें। देखें कि वे मज़े और उनके साथ कैसे जुड़ें - माँ को अपने खेल में भाग लेने के बारे में उनकी खुशी की कल्पना करें।
  • चित्र शीर्षक होम मम्मी चरण 6 पर रहने का आनंद लें
    6
    अपने मूल्यों को याद रखें एक माँ और गृहिणी के रूप में, आपने अपने बच्चों को अधिक भागीदारीत्मक तरीके से ऊपर उठाने में अपना समय समर्पित करना चुना है यदि आप काम कर रहे थे। ऐसा करने में, आप अगली पीढ़ी को महत्वपूर्ण समझते हैं कि आप क्या महत्वपूर्ण मानते हैं, और यह उतनी ही महत्वपूर्ण है जितना कोई अन्य भूमिका
  • युक्तियाँ

    • यह संगठित होना बहुत महत्वपूर्ण है। जब सब कुछ जगह में होता है, तो सभी लोग जो उन्हें जरूरत पड़ सकते हैं, जब आवश्यक हो। कम अव्यवस्था का अर्थ है अपने बच्चों के साथ अधिक मजेदार समय, अधिक समय की सफाई, टिडिंग और काम करने के बजाय। अगर कुछ चीजें आपके जीवन में लाभ नहीं लाती हैं, तो परिवर्तन करें।
    • अगर आप इसे बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं या किसी को अपने काम में मदद करने का विचार पसंद नहीं है, तो सप्ताह के दौरान कामों को उसी तरह साझा करने का प्रयास करें ताकि आप अपने आप को ज़्यादा भुगतान न करें।

    चेतावनी

    • सावधान रहें कि बहुत ही प्रतियोगी माताओं के समूह में न जाएं! दूसरों से तुलना किए जाने या निर्णय लेने के दबाव के बिना अपने बच्चों को उठाने के लिए पहले से मुश्किल है। यदि यह आपके समूह में होता है, तो आप जो कुछ मौसम में चल सकते हैं माताओं से पूछिए कि उन्हें क्यों लगता है कि उन्हें एक-दूसरे के साथ तुलना करना चाहिए और यह सुझाव देना चाहिए कि प्रत्येक के पास अपने घर का प्रबंधन करने का अपना तरीका है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com