IhsAdke.com

कैसे एक अच्छा Homeowner होना करने के लिए

"मकान मालिक" एक ऐसा शब्द है जिसका इस्तेमाल माता-पिता का वर्णन करने के लिए होता है जो मुख्य रूप से बच्चों की देखभाल करने और घर की देखभाल करने के लिए जिम्मेदार होता है परिवारों के रूप में विकसित होने पर, एक होमहोल्डर होने का अभ्यास अधिक सामान्य हो गया। "आधुनिक समाज" में, इस आम प्रथा का परिणाम है कि वह काम करने और परिवार का समर्थन करने के लिए महिलाओं को हस्तांतरित करता है, जबकि आप घर के मालिक, बच्चों और घर की देखभाल करते हैं। कई मायनों में, यह व्यवस्था अधिक से अधिक फायदेमंद हो सकती है क्योंकि अगर आप कुशल हैं, तो आप घर के रखरखाव और मरम्मत को अद्यतन कर सकते हैं, जिससे कि घर में परिवार के आराम को सुनिश्चित किया जा सके।

चरणों

चित्र एक अच्छा घर पति चरण 1
1
अपने साथी के साथ अपेक्षाओं के बारे में बात करें यथार्थवादी उम्मीदों पर चर्चा करें और आप उन्हें सर्वश्रेष्ठ सेवा कैसे दे सकते हैं। एक अच्छा घर के मालिक की परिभाषा उस घर पर निर्भर करती है जिसमें आप रहते हैं। यह संस्कृति पर बहुत कुछ निर्भर करता है यह मत मानो कि आप दोनों के पास एक ही उम्मीदें हैं क्योंकि आप सबसे कठिन (झगड़े के माध्यम से) पता कर सकते हैं कि यह सच नहीं है। बैठ जाओ और इस पर चर्चा करें। एक घर बनाए रखने के लिए क्या काम करने की आवश्यकता है? घर की जिम्मेदारियां क्या हैं? आप घर की साफ-सफाई बनाए रखने के लिए मुख्य रूप से जिम्मेदार हैं, दूसरों को क्या गंदे साफ करने के लिए जिम्मेदारी लेने के कर सकते हैं: इस उद्देश्य के लिए इस्तेमाल की टोकरी में गंदे कपड़े रखो, वह जगह है जहां आमतौर पर इस्तेमाल करने के बाद संग्रहीत करने के लिए वस्तुओं लौटने के लिए, खाली कचरा कर सकते हैं, डिशवॉशर में व्यंजन डालें, आदि। तुम भी दिन के दौरान छोटे बच्चों की देखभाल, तो आप होमवर्क के कार्यान्वयन के लिए इस जिम्मेदारी का मिलान करने में कठिनाई पर हैरान हो सकता है। यदि संभव हो तो अन्य परिवार के सदस्यों को खाना पकाने और साफ करने में मदद करनी पड़ सकती है
  • पता है कि घर को बनाए रखना जितना आसान लगता है उतना आसान नहीं है। सैन्य प्रशिक्षण के बिना पुरुषों के पास सभी सफाई कार्यों को पूरा करने के लिए या उनको भी समझने के लिए बुनियादी कौशल नहीं हो सकते हैं। अगर आपने कभी घर का आयोजन नहीं किया है, भोजन के लिए खरीदारी की है और घर के लिए मूलभूत आपूर्ति, पकाया या साफ किया है क्योंकि आपकी माँ ने इन सभी कार्यों को अपनाया है, वह ऐसे कार्य के रूप में एक महिला की तरह कुशल नहीं होगी। आपको अधिक समय लगेगा और कम प्रभावी परिणाम प्राप्त होंगे I यदि संभव हो तो, अपने साथी से यह पूछने के लिए कहें कि इन सभी कार्यों को कैसे करें
  • चित्र एक अच्छा हाउस पति का शीर्षक 2
    2
    प्यार रहें सफल घर के लिए प्रेम एक महत्वपूर्ण घटक है। बच्चों और उन साथी को याद दिलाना जो आप उन्हें अक्सर प्यार करते हैं अपनी उम्र और बच्चों पर ध्यान दें जैसे, उदाहरण के लिए, मान लें कि आपका बेटा बेसबॉल खेलने के लिए पार्क में जाने के लिए मर रहा है। इस गतिविधि के लिए यथासंभव अधिक समय समर्पित करने का प्रयास करें। यदि आपके पास ऐसा व्यवहार है, तो आपका परिवार जान जाएगा कि आप प्यार करते हैं।
  • एक अच्छा घर के पति पति 3 का शीर्षक चित्र
    3
    घर के लिए जिम्मेदारी ले लो! आप परिवार के "मकान मालिक" हैं घर के मालिक होने के नाते, यह तुम्हारी ज़िम्मेदारी है कि घर को घर में बदल दें। सुनिश्चित करें कि घर को साफ और मरम्मत और सेवित किया गया है मकान मालिक होने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपके पास आवश्यक रखरखाव और मरम्मत करने के लिए समय है, जब आपके परिवार के लिए आपके द्वारा किए गए समय के दौरान किया जाना आवश्यक था।
  • एक अच्छा घर के पति पति 4 का शीर्षक चित्र
    4
    अच्छे लगते रहें जब कार्यालय में "प्रभावित करने के लिए पोशाक" का कोई कारण नहीं है, तो उपस्थिति पर ध्यान देना बहुत आसान है एक अच्छी उपस्थिति बनाए रखने के लिए दिन के कुछ समय को समर्पित करने की कोशिश करें अच्छा नहीं लगने का कोई कारण नहीं है, भले ही आपके पास उस दिन घर छोड़ने की कोई योजना नहीं है। इसके अलावा, आपका साथी घर आने से प्यार करेगा और आपको अच्छा लगेगा - गंदी और गन्दा के बजाय।
  • बेक अ गुड हाउस पति पति 5
    5
    रसोई घर मत भूलो! याद रखें कि पूरे दिन काम करने के बाद घर आने के लिए और एक ताज़ा भोजन ढूंढने के लिए यह बहुत अच्छा था। एक गृहिणी के रूप में, आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि आपका परिवार एक स्वादिष्ट भोजन खाए, जो उनके लिए तैयार है, सप्ताह के हर दिन।
  • एक अच्छा हाउस पति 6 हो
    6



    जब आपका साथी काम से घर लौटता है, तब एक स्वादिष्ट भोजन की सेवा करने के लिए आगे की योजना बनाएं माइक्रोवेव भोजन उपयुक्त नहीं हैं, इसलिए एक रसोई की किताब ढूंढें जो आप आनंद लेते हैं और प्रयोग करना शुरू करते हैं। अपने परिवार के लिए एक महान भोजन तैयार करना उन्हें समझने का एक अच्छा तरीका है कि आप उनके बारे में सोचते हैं। एक अच्छा भोजन प्यार का एक अभिव्यक्ति और एक स्वागत योग्य घर हो सकता है
    • इलेक्ट्रिक बर्तन और भोजन तैयार करने के अन्य धीमी तरीके भोजन को पकाए जाने के दौरान कार्य करने का अवसर दर्शा सकते हैं। भोजन बहुत स्वादिष्ट हो जाता है
    • यदि आप अपने परिवार को एक स्वस्थ आहार चाहते हैं, तो कैंडी को एक विशेष अवसर के लिए आरक्षित किया जाना चाहिए। दिन-प्रतिदिन के नाश्ते स्वस्थ फल, सब्जियां या अनाज हो सकते हैं, जबकि हर किसी के साथ मिलकर स्वाद के लिए सप्ताह के अंत में मिठाई दी जा सकती है।
    • भोजन के लिए बजट सेट करना समारोह का एक और काम है। सभी तैयार भोजन की लागतें- जितना अधिक घर-पका हुआ भोजन आप करते हैं, उतना ही आपके परिवार के स्वास्थ्य और लक्जरी खाना उतना ही बेहतर होगा। बड़ी मात्रा में गैर-नाशयोग्य खाद्य पदार्थ खरीदना आमतौर पर छोटे बक्से या मात्रा की तुलना में सस्ता होता है।
  • चित्र एक अच्छा हाउस पति का शीर्षक 7
    7
    विवरण के लिए करीब ध्यान दें परिवार के जन्मदिन, शादी की सालगिरह, आदि याद रखें विस्तार पर ध्यान समग्र ध्यान का पूरक है और परिणामस्वरूप आपको एक सुखी विवाह होगा।
    • उन सुखों को याद रखें जो आप को अलग-अलग प्यार करते हैं। यदि आप बच्चों के पसंदीदा व्यंजन याद करते हैं और उन्हें नियमित रूप से तैयार करते हैं या बगीचे के फूल या मोमबत्ती से भरे स्नान के साथ अपने साथी को आश्चर्यचकित करते हैं - इन अनुभवों को यादें पैदा होंगे यदि आप छुट्टियों और जन्मदिनों की तुलना में इन छोटी सी चीजों को अधिक बार लेते हैं, तो वे बहुत मेहनती हैं। इन पहलों की जरूरत नहीं है, केवल व्यक्तिगत अपने साथी और अपने बच्चों को व्यक्तिगत रूप से क्या उत्तेजित करता है और जब वे घर पर नहीं होते हैं, तो इस जानकारी को ध्यान में रखें। जब उनके पास बहुत बुरा दिन होता है, तो यह समय विशेष डिश तैयार करने या अपने पैरों को मालिश करने का समय है।
  • एक अच्छा हाउस पति पिया 8 का शीर्षक चित्र
    8
    बाहरी कार्य मत भूलो! याद रखें, घर के बाहर बने घरों से परिवार के लिए खुश रहने के लिए अधिक कार्य किया जाता है। उन महत्वपूर्ण कार्यों को मत भूलें जो निष्पादित करने के लिए लंबा समय ले सकते हैं। एक या दो दिन से चलकर आप उन्हें नियंत्रण में रख सकते हैं, और वे सप्ताहांत या परिवार के समय से बहुत अधिक समय नहीं लेते हैं जब वे तैयार हैं कपड़े धोने में कपड़े ले लो, जब आप कुछ याद कर रहे हैं सुपरमार्केट के पास जाओ, संकुल या अन्य आइटम एकत्र करने की आवश्यकता है कि लेने। कुल मिलाकर, ये कार्य करना सुनिश्चित करें आपका परिवार इसके लिए आपका प्रशंसा करेगा।
    • यदि आप अक्सर खरीदारी पसंद नहीं करते हैं, तो आप उन्हें पहले से योजना बनाकर और उन्हें समूहों में चलाने के द्वारा कार्य की संख्या कम कर सकते हैं। यदि आप आकार में बने रहना चाहते हैं, तो खराब होने वाले साइकिल वाले भोजन खरीदें और केवल गैर-नाशयोग्य खाद्य पदार्थों या बड़े सामानों को संग्रहीत करते समय कार का उपयोग करें।
  • एक अच्छा हाउस पति 9 हो
    9
    अपना समय व्यवस्थित करें! यह बहुत काम की तरह प्रतीत नहीं हो सकता है, लेकिन इसका कारण यह है कि आधे मानवता ने इतने लंबे समय तक जीवित रहने में अपना समय बिताया है। विभिन्न कार्यों की विशाल विविधता के द्वारा हर दिन प्रदर्शन करने की आवश्यकता होती है, विशेष रूप से रखरखाव की सफाई जो कि छोटी समस्याओं और संकटों से बाधित होती है। उपकरणों को तोड़ने का समय, उन्हें ठीक करने के लिए या विकल्प के बाद चलाने के लिए इसका मतलब है कि रात के खाने में देरी हो, अचानक, जो कुछ किया जाना चाहिए, वह खत्म नहीं हुआ है और कोई भोजन नहीं है। लोग इन स्थितियों से नाराज होते हैं, खासकर जब वे अपनी क्षमताओं का महत्व रखते हैं और यह पाते हैं कि आप क्या करते हैं यह आसान है पहले परीक्षण करें और पता करें कि ये कार्य वास्तव में कब तक लेते हैं, तो समय के तीन गुणा को जानने के लिए कि चीजें गलत होने पर वे वास्तव में कितना लेते हैं। जीवन में, चीजें गलत हो सकती हैं
    • जिन कार्यों को आप पसंद नहीं करते हैं उनके लिए एक छोटा व्यक्तिगत इनाम अलग रखें यह चबाने वाली गम के बक्से या एक गेम खेलने जैसी कोई मौद्रिक मूल्य की तरह कुछ छोटा हो सकता है। या बस एक बर्तन में कुछ पैसा डाल दो, जब तक आप एक बड़ी चीज़ को खरीदने के लिए पर्याप्त नहीं डालते जो आप चाहते हैं छोटे व्यक्तिगत पुरस्कार अपने आप को उन कार्यों के लिए प्रेरित करना आसान बनाते हैं जो आप प्रदर्शन करने के लिए अनिच्छुक होते हैं और ये करने की आवश्यकता होती है। अगर आपको किसी कार्य को छोटे में विभाजित करना है और उनमें से कई को क्रियान्वित करने की आवश्यकता है तो यह बदलना अच्छा है। या, जब आप कार्य की तुलना में तेजी से कार्य पूरा कर लें और आपने एक अच्छा काम किया है, तो "टाइम बैंक" में एक नोट डालें और सोचें कि आप दिन के दौरान वीडियो गेम खेलकर या दूसरी गतिविधि कैसे कर सकते हैं।
  • एक अच्छा घर के पति पिया 10 का शीर्षक चित्र
    10
    खुश रहो! क्रोध जल्दी से फैलता है। क्या आपको याद है जब आपकी मां क्रोधित थी? क्या एक डरावना सोचा! आपके घर में खुशी एक प्रभावी उपकरण होगी और आपके घर में शांति को बढ़ावा देगा।
  • चित्रित किया गया एक अच्छा हाउस पति का शीर्षक 11
    11
    सम्मान दिखाएँ जब कोई बच्चा कुछ अच्छा करता है (उदाहरण के लिए, उस अनुशासन की परीक्षा में एक उच्च ग्रेड प्राप्त होता है जो खराब कर रहा था, सीखता है कि बाइक कैसे स्टोर करें, आदि ...), आप कितना गर्व है योगदान के लिए अपने परिवार के सदस्यों को धन्यवाद, भले ही वे छोटे हैं
  • युक्तियाँ

    • अपने मर्दानगी में सुरक्षित महसूस करें जो लोग अपने नए जीवन की आलोचना करते हैं वे तर्कहीन और रूढ़िवादी हैं।
    • हँसो और मुस्कुराओ - एक सकारात्मक दृष्टिकोण आपको अभी तक ले जा सकता है!
    • याद रखें: आपको नौकरी पर श्रेष्ठ होना चाहिए, ठीक उसी तरह जब आप एक अलग कैरियर में थे
    • संगठित हो जाओ घर के मालिक होने के बारे में अच्छी बात यह है कि आपके पास कोई मालिक नहीं है - यह कमान तुम्हारा है नीचे की ओर यह है कि आप के लिए एक बुरा मालिक बनना बहुत आसान है, आपसे बहुत ज्यादा मांग है, खुद से बहुत ज्यादा उम्मीद है या बहुत कम करना जितना अधिक आप अपने समय की योजना बनाते हैं, उतना ही अधिक समय आपको उन कार्यों को समर्पित करना होगा जिन्हें आप सबसे अधिक आनंद लेते हैं और जिसमें आप विशेषज्ञ होने की संभावना रखते हैं।
    • बच्चों और घर के काम के बीच संतुलन का समय
    • अपने परिवार को बताएं: "मैं आपको प्यार करता हूँ"
    • कुशलता से और देखभाल के साथ साफ सीखें
    • एक अच्छा उदाहरण हो
    • खुश रहने का एक तरीका है कि आप अपने जीवन का कुछ समय संस्कृति को समर्पित करें। पुरुषों को विशेष रूप से कला के कामों के अवलोकन से लाभ मिलता है, संगीत कार्यक्रमों में जाने, अच्छी किताबें पढ़ने और अन्य उच्च-संस्कृति गतिविधियां तो आप इन अनुभवों को अपने बच्चों के साथ भी साझा कर सकते हैं और जब वह घर आती है तो आपके जीवन-साथी से बात करने के बारे में कुछ दिलचस्प है।
    • अपने रुचियों को साझा करने वाले वयस्कों के साथ दोस्त बनाएं और उनके साथ सामूहीकरण करें अलगाव, किसी को भी, जो घर पूरे समय की सफाई में रहता है के लिए एक खतरा है तो शौक और व्यावसायिक व्यवसायों के साथ शामिल हो इंटरनेट के बाहर अन्य वयस्कों के साथ सामाजिक संपर्क के लिए एक तरीका है। यह बहुत ही बच्चों के साथ बातें और जिम्मेदार जा रहा है, जो आप बोर और निराश, प्रियजनों पर इन कुंठाओं को भुनाने के लिए तैयार छोड़ सकते हैं समय के सबसे अधिक खर्च ऊब करने के लिए आसान है।

    चेतावनी

    • जब तक आप अपने कार्यों को पूरा नहीं करते तब तक वीडियो गेम चलाएं न। उन लोगों को छोड़कर ठीक करना ठीक है, जिनके लिए अतिरिक्त समय की आवश्यकता होती है - उस स्थिति में, बस गेम को बचाएं और जब आप उस समय खेलने के लिए प्रयोग कर रहे हों तो कपड़े धोने में ड्रायर धो लें।
    • अपने क्रोध को नियंत्रित करने का प्रयास करें
    • देरी न करें कार्य को ढेर करने के लिए यह बहुत बुरा है, जिसके लिए बहुत अधिक काम की आवश्यकता होती है। कई कार्यों को जल्दी से शुरू करना और शेष दिन का आनंद लेना सर्वोत्तम है जो आप आनंद लेते हैं।
    • ऐसा मत मानो कि सेना में सीखा बिना कैसे साफ हो जाए!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com