IhsAdke.com

सोमवार की अवसाद कैसे लड़ें

सोमवार की सुबह जागने के काम, विद्यालय और जीवन की व्यस्त प्रकृति से एक लंबा और आराम सप्ताहांत दूर होने के बाद बहुत मुश्किल हो सकता है समय पर होने वाली दौड़ में, आप कॉफी बनाने के लिए बिस्तर से बाहर कूद रहे हैं, आपको दस मिनट में माता-पिता की एक शिक्षक की बैठक है, अपने काम के कपड़े पर ठोकर खाई, अपने आईफोन पर बॉस की ईमेल पढ़ने की ज़रूरत है, अब

, जबकि आप सभी का एहसास है कि सप्ताहांत खत्म हो गया है और आप उत्तरार्द्ध के उत्पीड़न के लिए वापस आ गए हैं। क्या आप सिर्फ एक हफ्ते पहले ही नहीं गए थे? चिंता न करें - सोमवार को आसान बनाने के लिए, यहां एक सरल संक्रमण के साथ नियमित रूप से वापस आने के लिए एक रणनीति है।

चरणों

बीट द सोमवार मॉर्निंग ब्लूज़ चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
काम के बीच में सप्ताहांत के दौरान कम से कम कुछ मजा करने की योजना बनाएं। इसलिए यह सुनिश्चित करने के लिए अपनी योजना देखें कि यह पूरा हो चुका है। एक संग्रहालय पर जाएं, अपने परिवार के साथ एक पार्टी हो या उस जगह की यात्रा करें जिसे आपने कभी नहीं किया है या थोड़ी देर तक नहीं जा रहा है आराम करने वाले सप्ताहांत के बाद, कुछ नहीं करना (टीवी देखना, सो रही है, नशे की लत वीडियो गेम खेलना आदि) मज़ेदार हो सकती है, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप कुछ चीजें पूरा करें जो आप करना चाहते थे, ताकि दूसरे में आपको आश्चर्य नहीं होगा कि यह हर समय था और आपको सप्ताह के अंत का आनंद क्यों नहीं मिला, जबकि यह आपके हाथों में था।
  • एक महान सप्ताहांत होने के रूप में महत्वपूर्ण है, इन सभी कार्यों को करने के लिए मत भूलना, ताकि आप दूसरे व्यक्ति को घबराहट न करें क्योंकि आपके पास रेफ्रिजरेटर या कुछ चीज़ों में भोजन नहीं है किसी भी तरह से, आप सप्ताह के अंत में अधिक समय खाली करने के लिए भोजन पर भोजन करने और सप्ताह के दौरान (दोपहर और शाम) काम करते हैं।
  • सप्ताहांत के दौरान, बार-बार ट्रैक को खोने से बचने की कोशिश करें, या दूसरी ओर आप रोने लगे रहेंगे, सोचते हैं कि उन दो दिनों की मौत कहाँ गई थी।
  • बीट द सोमवार मॉर्निंग ब्लूज़ चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    चीजों को व्यवस्थित रखें हफ्ते के दौरान आपकी व्यक्तिगत वस्तुओं को छोड़ दें, ताकि आप उन्हें खो न सकें। तो सोमवार की सुबह आपको अपने खोए गए सेल फोन, वॉलेट, कॉलेज / वर्क कार्ड के लिए बेतहाशा दिखना पड़ेगा। कंप्यूटर के लिए विद्यालय या बटुआ / बैकपैक को बैकपैक छोड़ दें, सभी आवश्यक वस्तुओं को छोड़कर उनको छोड़ दें, जिनकी आपको सप्ताह के दौरान आवश्यकता होगी।
    • कपड़ों और चीजों को रात से पहले तैयार रखें। हां, यह सोमवार की रात को तैयार करने के लिए आपको निराशा का एक गुस्सा दे सकता है, लेकिन सुबह आप तैयार होने और दिन के लिए नया होने के बारे में बेहतर महसूस करेंगे, अब आप काम पर जाने के लिए व्यावहारिक रूप से तैयार हैं या स्कूल
  • बीट द सोमवार मॉर्निंग ब्लूज़ स्टेप 3 शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    सप्ताहांत में किसी भी नौकरी, स्कूल या कॉलेज के काम का विस्तार करें बेशक, अपना पूरा सप्ताहांत किसी काम को हल करने या काम की समस्या को सुलझाने की इच्छा रखने की कोशिश न करें। इसके बजाय, प्रत्येक दिन थोड़ा सा करें और एक अच्छा हिस्सा बनाने के लिए पर्याप्त समय व्यतीत करें, ताकि दूसरा, आप पूर्ण महसूस कर सकें। इन चीजों को पूरा करने के लिए धीरे-धीरे कदम आपको अच्छी नौकरी करने में भी मदद करते हैं क्योंकि आपको सप्ताह के दौरान आराम से और अधिक स्पष्ट रूप से जानकारी को पचाने के लिए आराम के समय धन्यवाद, दूसरे पर एक अच्छा दृष्टिकोण होगा।
    • सप्ताहांत में याद रखें कि आप अब कुछ काम कर रहे होंगे, इसलिए आपको इसके बारे में सोमवार को चिंता करने की ज़रूरत नहीं है
  • बीट द सोमवार मॉर्निंग ब्लूज़ चरण 4 शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    सप्ताहांत के दौरान बहुत अधिक सो जाओ या बहुत देर तक बिस्तर पर चले जाएं कुछ भी नहीं है कि आप देर से सोते हुए सप्ताहांत पर काम करने के बारे में अधिक पसंद कर सकते हैं, लेकिन स्वस्थ दिनचर्या के लिए ज़रूरी है कि आप अपने शरीर की जितनी ज़्यादा नींद लेते हैं और अतिरिक्त मात्रा में नींद उचित राशि तक छोड़ दें। सामान्य वेक-अप समय से दो घंटे से ज्यादा न सोए, इसलिए सोमवार को ज़ोंबी नहीं मिलता- रविवार की सुबह बहुत ज्यादा नींद आपको रविवार की रात में ज्यादा जागती रहती है, जो अच्छा नहीं लगता सोमवार सुबह
    • इसके अलावा, सप्ताहांत के हर रात को अपने सामान्य सोने का समय रखने की कोशिश करें बहनों को देर से चलने के लिए एक रोमांचक फिल्म देखने या कंप्यूटर पर खेलना जारी रखो क्योंकि यह सप्ताहांत का सोमवार को खराब नतीजा होगा। बहुत देर तक बिस्तर पर जाने से आप उस रात को अच्छी तरह नींद न सकेंगे, और नींद से वंचितता एक रात बाद सामान्य बना सकती है, जो आपके ऊर्जा स्तर को सोमवार को प्रभावित कर सकती है। संतुलन में अपनी नींद की पीठ छोड़ो - बहुत कम या बहुत ज्यादा नहीं!
  • बीट द सोमवार मॉर्निंग ब्लूज़ स्टेप 5 शीर्षक वाला चित्र
    5



    सप्ताहांत में खुद को स्वस्थ रखें जंक फूड स्नैक्स और कैफेटेरिया यात्राओं को सीमित करने की कोशिश करें स्वस्थ रहने के लिए, जितना संभव हो उतने फलों और सब्जियों को खाने के लिए, सामान्य रूप से, शायद कभी-कभार इलाज के साथ, आखिरकार सप्ताहांत हो सोमवार को, आप बहुत सारे विटामिन और साग के साथ रात के खाने के साथ वापस जाएंगे, लेकिन अब तीसरे बार नाश्ते को छोड़ने के लिए निराशाजनक हो सकता है कि आपके निबलिंग सप्ताहांत ने उनके लिए तरस जागृत कर दिया है।
    • यदि आपका परिवार रात के खाने के लिए बाहर जाने या नियमित रूप से हर सप्ताह के अंत में खाने की आदत में है, तो सप्ताहांत पर कम से कम एक घर बनाने का प्रयास करें! अपने परिवार को मेज पर एक दिन एक दिन भोजन करने के लिए कहें, चाहे सप्ताह के अंत में क्या हो रहा हो।
  • बीट द सोमवार मॉर्निंग ब्लूज़ चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    सप्ताहांत को बंद करने के लिए कुछ विशेष या मज़ेदार बनाएं जब आप रविवार की रात बिस्तर पर होते हैं, तो सोचें कि इस सप्ताह के अंत में कुछ भी कीमत नहीं है, और आपने शायद ही मज़ेदार या उपयोगी कुछ भी किया है, और आप उन पिछले दो दिनों को महसूस करने के बाद नियमित रूप से वापस जाने के बारे में उदास महसूस करने जा रहे हैं। व्यर्थ थे अपने आप को इस अनुभूति से बचने का मौका दें और अपने आप को उस चीज से दोबारा तैयार करें जिससे आपको अंतिम क्षण में अच्छा लगे। इससे आपको एक सप्ताह के अंत में ठीक होने की इजाजत होगी जो कि खो गया है और आप सोमवार से पहले रात को समाप्त करने में प्रसन्न होंगे। उदाहरण के लिए:
    • अपने परिवार के लिए विशेष भोजन करें या रात के खाने के लिए बाहर जाएं।
    • एक फिल्म देखें
    • पार्क में चले जाओ और कुत्ते के साथ फ्रिसबी खेलते हैं या बस प्रकृति की प्रशंसा करते हैं।
    • अपने पसंदीदा पट्टी पर एक पेय लें - या अपनी पसंदीदा डोनट में एक आइसक्रीम या एक केक है।
    • किसी मित्र या परिवार के सदस्य को बुलाओ जिसे आपने कुछ समय तक बात नहीं की है, और उन्हें खबर बताएं
    • ऐसा कुछ करें जो लय से बाहर निकलता है- यदि आप सामान्य रूप से टीवी शो देखते हैं और बिस्तर पर जा रहे हैं, टीवी को लाइव गेम देखते हैं या खेल खेलते हैं तो लोग समुद्र तट पर जाते हैं या उपद्रव करते हैं एक भीड़-भाड़ खरीदारी की सड़क के माध्यम से - या अपने माता-पिता के घर में चलें और रात के खाने के लिए स्वयंसेवक। अपने सामान्य रविवार की रात की नियमितता से वास्तव में कुछ अलग करने की अनुमति दें!
  • बीट द सोमवार मॉर्निंग ब्लूज़ चरण 7 शीर्षक वाली तस्वीर
    7
    रविवार को सही शुरू करें दिनचर्या में वापस आने के एक दिन पर क्रोधी या थके हुए जागना सोमवार को अवसाद से बचने में आपकी मदद नहीं करेगा। हालांकि, भले ही आप करते हैं, तो आप कुछ शांत चाल के साथ "मैं सप्ताह के लिए तैयार हूं" रवैया ले सकता हूं:
    • कुछ मिनट पहले आप की तरह सामान्य रूप से जागो। जल्दी उठना अतिरिक्त समय हो जाता है ताकि बिना गति के गति से तैयार हो सके। आप समय पर सूर्य को नमस्कार करने के लिए भी समय लेंगे, और सुबह की गतिविधियों को देखते रहेंगे। यदि आप लेखन, व्यायाम या ध्यान रखते हैं, तो यह इन गतिविधियों में से किसी एक दिन के लिए एक महान समय है।

    • एक अरोमाथेरेपी स्नान ले लो आपका सामान्य स्नान बहुत जीवंत नहीं हो सकता है हालांकि, कुछ सुगंध जोड़ने से बेहद उज्ज्वल हो सकता है और एक साधारण स्वच्छता गतिविधि कुछ ताज़ा, सुगंधित और मन को सफ़ेद कर सकता है। कुछ लोग पाते हैं कि स्नान के अंत में ठंडे पानी का उछाल जागने में भी मदद करता है

    • यदि यह धूप है, तो बाहर जाकर सुबह में अपने पड़ोस के स्थानीय माहौल का आनंद लेने के लिए एक तेज चलना लें। सुबह की रोशनी आपको सुबह की याद दिलाती रहती है, जिससे आप दिन के बारे में अधिक उत्साही बन सकते हैं।
    • अपने सामान्य पेय ले लो कॉफी, चाय, पानी में नींबू, जो कुछ भी हो, अपने पसंदीदा पेय का स्वाद देने के लिए समय लेना हमेशा आराम होता है से पहले घर छोड़ने के लिए रास्ते पर कुछ लेते हुए आपको दम महसूस हो रहा है, तो घर के आराम में दिन के पहले पेय का आनंद लेने के लिए समय निकालें।
  • बीट द सोमवार मॉर्निंग ब्लूज़ चरण 8 शीर्षक वाली तस्वीर
    8
    अपनी लय के लिए दूसरे की लय को समायोजित करें जब आप दूसरे पर नियमित रूप से समायोजित करते हैं, तो ताल में चलो, ताकि आपका पहला दिन पहले तनावपूर्ण नहीं हो। जैसा कि आप व्यवस्थित करते हैं, सब कुछ ढूंढने के लिए चलाने के लिए कम है। समय पर शांति से खाने के लिए, आपको ऐसा नहीं लगेगा कि आप दिन चल रहे हैं। और घर छोड़ने और दूसरे की उम्मीदों को प्राप्त करने के बीच एक छोटी सी ब्रेक होने के बाद, आप थोड़ी देर के लिए नियमित रूप से वापस जा सकते हैं। उदाहरण के लिए, नियमित बस स्टॉप पर उतरने के बजाय, पास के पार्क या कॉलेज में उतरना और पार्क में बाकी दिन चले जाएं, अपना समय पेड़ों में पक्षियों को ध्यान में रखते हुए, आपके आस-पास के अन्य लोगों और कॉफी की बदबू आ रही है सुबह में हर जगह ध्यान से चलना सप्ताहांत से कार्य और अध्ययन के सप्ताह तक संक्रमण के साथ मदद करके अद्भुत काम कर सकता है।
  • बीट द सोमवार मॉर्निंग ब्लूज़ स्टेप 9 शीर्षक वाली तस्वीर
    9
    अगले सप्ताह उत्सुकता से प्रतीक्षा करें दोस्तों के साथ मज़ेदार होने के लिए अगले सप्ताह के अंत में योजना शुरू करें, या ईवेंट रद्द करें ताकि आप अपने लिए दिन का समय निकाल सकें तो दूसरे (और सप्ताह के दौरान) पर आपके पास कुछ देखने की इच्छा होगी।
  • युक्तियाँ

    • एक अच्छा दिनचर्या या गतिविधि खोजें जो कि आप उत्सुकता सोमवार को करने के लिए इंतजार कर रहे हैं, चाहे आप किसी की देखभाल करें, या कुछ पसंदीदा शौक के साथ भोजन करें या स्कूल के बाद स्वयंसेवक काम करें। इससे दूसरे को और आसानी से पारित करने में मदद मिलेगी।
    • अपने आप को उत्साहित रखने के लिए कुछ भौतिक रूप से काम करें जोग या योग का अभ्यास करें, या अपने हथियार और पेट का काम करें।
    • चीजों को साफ करने की कोशिश करो जब आप रात में वापस हों, कपड़े धोने के लिए तैयार हों, अपनी मेज को साफ करें, रसोई के फर्श को छूएं, आदि। एक छोटी सी सफाई संतोष का इंजेक्शन देती है, और सप्ताह शुरू करने का एक शानदार तरीका है।
    • दिन शुरू करने के लिए एक अच्छा हंसी है अपने पसंदीदा बच्चे के साथ एक मजेदार समय साझा करें, या मित्रों द्वारा भेजे गए कुछ चुटकुले पढ़िए।

    चेतावनी

    • यदि आपको लगता है कि आपको रविवार की अवसाद से पीड़ित हो सकता है, तो रविवार की अवसाद पर काबू पाने के बारे में पढ़ें। कुछ लोगों के लिए, यह लग रहा है, दूसरा नफरत की भावना को बढ़ाने तब से बचने यह महत्वपूर्ण है सकते हैं।
    • आप दूसरी, लेकिन यह भी हर दिन का डर हो, एक छोटा सा गड्ढा हो सकता है या एक मध्य जीवन संकट से गुजर रही हो सकता है (इस जीवन में किसी भी बिंदु पर, नाम की परवाह किए बिना हो सकता है।) यह इतना बुरा आप कर रहे हैं, तो वह यह है कि रोगी, खुद को प्रेरित करने में असमर्थ है या चोट पहुंचाने के करीब है, डॉक्टर से बात करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com