IhsAdke.com

कंप्यूटर गेम कैसे बनाएं

सुपर क्रुद्ध कंप्यूटर गेम के माध्यम से अपनी कल्पना को जीवन में लाने की इच्छा है? तो आप सही जगह पर हैं! यह लेख पढ़ना जारी रखें कि यह कैसे सीखें।

चरणों

विधि 1
मूल विधि

गेम मेकर चरण 3 में एक प्लेटफ़ॉर्म गेम बनाएं शीर्षक वाला चित्र
1
अपना पहला गेम बनाएं चिंता न करें, आपको दूसरों के लिए इसे उपलब्ध कराने की आवश्यकता नहीं होगी। वास्तव में, आपको अपने किसी भी गेम को लॉन्च करने की आवश्यकता नहीं होगी। यह अनुशंसा की जाती है कि इससे पहले कि आप ऐसा कर सकें, आपको कई खेलों और कार्यक्रम बनाकर एक निश्चित अनुभव प्राप्त हो सकता है। जब आपको यह पता चलता है कि आप पहले से ही क्रैक करते हैं, तो आपको उन्हें लॉन्च करना चाहिए। प्रोग्रामिंग के बारे में अच्छी बात यह है कि कुछ सॉफ्टवेयर आपके दैनिक जीवन में अत्यंत उपयोगी हो सकते हैं।
  • चित्र कंप्यूटर गेम चरण 2 बनाओ
    2
    यदि आप गेम संग्रह बनाना चाहते हैं, तो अपने व्यवसाय के लिए नाम का विचार करें। खेल कंपनियां आमतौर पर बहुत अच्छे नाम हैं यह मत भूलो! ऐसा नहीं लगता है, लेकिन यह एक अत्यंत महत्वपूर्ण हिस्सा है। कानूनी नाम वाली कुछ कंपनियां हैं: बेथेस्डा, ज़ेनिमॅक्स मीडिया, शेरहैड, अवास्तविक मनोरंजन, बायोवेर और बेथस्फोटे
  • चित्र कंप्यूटर गेम चरण 3 के नाम से बना है
    3
    ज्यादातर कंपनियों के पास एक मानक लिंग है उदाहरण के लिए, बेथेस्डा, बायोवेर और लायन हेड आरपीजी पर अधिक ध्यान दें यह ध्यान में रखना अच्छा है कि आरपीजी करना सबसे आसान खेल है (उल्लेख नहीं कि वे भी सबसे लोकप्रिय हैं)।
  • एक एफपीएस क्रिएटर गेम बनाने के लिए शीर्षक वाला चित्र 14 कदम
    4
    आपको कुछ उपकरण डाउनलोड करने की आवश्यकता होगी जो आवश्यक हो। इसके लिए, यह सलाह दी जाती है कि आपके पास कंप्यूटर है जो एक ही समय में कम से कम 7 भारी कार्यक्रम चलाने में सक्षम है, और यह कि आप धीमे बिना 20 खिड़कियों तक खोल सकते हैं। कोड संकलन और 3 डी रेंडरिंग को आपके पूरे जीवन में किसी भी गेम से ज्यादा कंप्यूटिंग शक्ति की आवश्यकता होती है, मेरा मानना ​​है कि यदि आप एक व्यवसाय स्थापित करना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके सभी कंप्यूटर पर्याप्त शक्तिशाली हैं ताकि आप निष्क्रिय समय बर्बाद न करें।
  • शुरुआती चरण 2 के लिए अपनी खुद की 2 डी गेम बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    यह देखें कि कौन सा प्रोग्राम आपके उद्देश्यों के अनुरूप है आपको हमेशा निजी सॉफ्टवेयर पर भरोसा नहीं पड़ेगा (जो कि निर्माता के लिए विशेष अधिकारों के साथ लाइसेंस प्राप्त है)। खुले स्रोत प्रोग्राम हैं जो अधिकतर मामलों में अच्छे (यदि बेहतर नहीं) विकल्प हो सकते हैं - खासकर यदि आप निम्न स्तर वाले कोड के साथ काम कर रहे हैं आप उन दोस्तों से मिलना चाह सकते हैं जो आपके साथ काम करना चाहते हैं। एक अच्छे व्यवसाय की कुंजी श्रमिक है। बस सावधान रहो! कुछ दोस्तों को लगता है कि वे कुछ प्रकार की चीजों में बेहतर हैं, जब वास्तव में यह एक महान भ्रम है यदि आपको लगता है कि वे कुछ नहीं कर रहे हैं और केवल अपनी परियोजना का लाभ लेने की कोशिश कर रहे हैं, तो बहुत सीधा हो। आखिरकार, यह एक व्यवसाय है, न कि दान केंद्र या मनोरंजन के लिए जगह है। वास्तव में यह व्यवसाय के रूप में देखा जाने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन हमारा क्या मतलब यह है कि खेल का निर्माण सचमुच कठिन है। बेशक, हर कोई इस प्रक्रिया को जानने के लिए समय व्यतीत करने को तैयार नहीं है। एक और चीज: प्रत्यक्ष होने का अर्थ अनावश्यक होने का अर्थ नहीं है। यदि आप अपने दोस्तों को बहुत ज्यादा दबाते रहें, तो आप उन्हें आँख की झपकी में खो सकते हैं
  • विधि 2
    विधि तकनीक की समझ रखने




    के बारे में चित्र सीएडी सॉफ्टवेयर चरण 1 बुलेट 3 चुनें
    1
    3 डी मॉडलिंग प्रक्रिया, एनीमेशन के संचालन और सी ++ प्रोग्रामिंग भाषा जानें।
  • चित्र कंप्यूटर गेम चरण 7 बनाओ
    2
    एक प्रोग्राम डाउनलोड करें जो वास्तव में आप क्या चाहते हैं। 3 डी प्रोग्राम के लिए हमारे कुछ सुझाव हैं: 3 डी एस मैक्स, ब्लेंडर (यह भी "गेम इंजिन" के साथ आता है, इसलिए इसमें शामिल कौशल भी खेल निर्माण में स्थानांतरित कर दी गई हैं) और माया।
    ऐसे ग्राफिक गेम निर्माता हैं जैसे टोक़ 3 डी और यूनिटी जो आपके लिए पहले से ही कुछ कर रहे हैं हालांकि, अनुशंसित नहीं, जैसा कि आप अपने प्रोग्रामिंग कौशल विकसित नहीं करेंगे, यदि आप केवल उस प्रकार की सेवा के आधार पर रहते हैं। उत्पादक पाठ संपादक जैसे कि जाँचने (सभी समय की क्लासिक संपादक यूनिक्स vi iMproved [बहुत मौलिक]) या एक शक्तिशाली IDE जैसे कि ग्रहण आमतौर पर आप बेहतर प्रथाओं का उपयोग करने और अधिक मूल खेल बनाने के लिए प्रेरित करेंगे। आप केवल इस सबके माध्यम से ही जाना चाहिए जब आप वास्तव में अच्छा कर रहे हैं कि आप क्या कर रहे हैं
  • स्क्रैच चरण 10 में अपनी खुद की कार रेसिंग गेम बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक बार जब आप एक मूल खेल बना लेंगे, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास अभी और अधिक बनाने के लिए पर्याप्त जुनून है। "अभ्यास परिपूर्ण बनाता है।"
  • एक एफपीएस क्रिएटर गेम बनाने वाला पहला शीर्षक चित्र 12
    4
    आगे बढ़ो! जैसे कि आप गेम, जैसे डायलॉग, मिशन्स, एनपीसी, और खजाने को मिल सकते हैं, उतने ही चीज़ें जोड़ें।
  • शीर्षक वाले चित्र शुरुआती चरण 9 के लिए अपनी खुद की 2 डी गेम बनाएँ
    5
    अब आपको डिबग चरण के माध्यम से जाना होगा। यह इस समय है कि ज्यादातर लोग अपने दिमाग खो देते हैं क्योंकि यह बहुत कष्टप्रद और निराशाजनक हो सकता है। बस याद रखें: जितना बेहतर हो उतना कम होगा, आपको इस प्रक्रिया के माध्यम से जाना होगा।
  • शुरुआती चरण 17 के लिए अपनी खुद की 2 डी गेम बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    6
    खेल खोलें और जश्न मनाएं! आपने अभी आने वाले कई खेलों का निर्माण किया है!
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com