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एक गेम कैसे बनाएं

शायद संभवतः गेम डेवलपर बनने का एक शानदार समय है बाजार बेहद नए लोगों के लिए खुला है और लोग पहले से कहीं ज्यादा वीडियो गेम खेलते हैं। हालांकि, यदि आपके पास उद्योग के बारे में न्यूनतम ज्ञान नहीं है, तो सब कुछ बहुत भ्रमित हो सकता है। यह नक्शे और कंपास के बिना भूलभुलैया में प्रवेश करने जैसा है! ठीक है, wikiHow अपने नक्शे और कम्पास हो। नीचे, हमने चर्चा की है कि एक पूर्ण गेम बनाने के लिए आपको क्या काम करने की आवश्यकता होगी। हम आपको यह कैसे करना है पर कुछ बुनियादी सुझाव देंगे और हम यह प्रदर्शित करेंगे कि आपके कैरियर और आपके गेम के स्तर को बढ़ाने के लिए क्या करना है। नीचे चरण 1 में प्रारंभ करें या अधिक विशिष्ट सलाह के लिए ऊपर सूचीबद्ध अनुभाग देखें।

चरणों

भाग 1
गेमप्ले बनाना

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अपने लक्ष्य निर्धारित करें आप इस गेम के साथ क्या करने का प्रयास कर रहे हैं? आप क्या कहने की कोशिश कर रहे हैं? आपके खिलाड़ियों को खेल के अंत में क्या महसूस करना चाहिए? आप किस तरह का अनुभव व्यक्त करना चाहते हैं? आप इस परियोजना के साथ क्या चाहते हो? ये कुछ महत्वपूर्ण प्रश्न हैं जो प्रक्रिया की शुरुआत से पहले पूछे जाने की आवश्यकता होगी, क्योंकि उत्तर उस यात्रा की सुरंग के अंत में प्रकाश प्रदान करेगा। अगर आपको कुशलतापूर्वक वहां जाना है तो आपको यह जानने की आवश्यकता है कि आप कहाँ जाना चाहते हैं
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    अपने दर्शकों को निर्धारित करें अलग-अलग दर्शकों को अलग-अलग तरीके से खेलते हैं। जनता भी विभिन्न प्रकार के खेल को पसंद करने के लिए अधिक इच्छुक महसूस कर सकती है, और उन्हें विभिन्न प्रकार की सामग्री के पैटर्न भी पसंद कर सकते हैं। याद रखें, यह एक बहुत विशिष्ट दर्शकों के लिए एक गेम बनाना चाहते हैं, लेकिन यह लाभ उत्पन्न किए गए लाभों को सीमित करेगा। यथार्थवादी रहें
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    विभिन्न उपकरणों के लिए काम करें इस प्रक्रिया में बहुत दूर होने से पहले, आपको यह विचार करना होगा कि किस प्रकार के डिवाइस आपके गेम को स्वीकार करेंगे। मोबाइल प्लेटफार्म जल्दी से gamers के साथ लोकप्रिय हो रहे हैं, लेकिन पीसी और कंसोल अभी भी मजबूत (और संभवत: उस तरह से रहेंगे)। इसमें शामिल प्रोग्रामिंग, अंतरफलक और नियंत्रण प्लेटफॉर्म के अनुसार नाटकीय रूप से बदल जाएगा - इसलिए यह समझना महत्वपूर्ण है कि आपका गेम कहां जाएगा।
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    अपनी शैली पर विचार करें आपके गेम की शैली निर्धारित करेगी कि यह कैसे तैयार किया जाएगा। क्या यह एक एफपीएस है? एक मंच खेल? एक आरपीजी? एक सामाजिक खेल है? ऐसे कई पहलू हैं जो लिंग से प्रभावित नहीं हैं। बेशक, आप "शैलियों को भूल जाओ" कह सकते हैं और कुछ भी कर सकते हैं, लेकिन ऐसी "चीज़" को प्रकट करना मुश्किल हो सकता है, और इसमें बहुत सृजनशीलता और मौलिकता की आवश्यकता होगी। गेमिंग दुनिया में यह सबसे आसान तरीका नहीं है
    • जिन चीजों के बारे में आपको सोचना होगा, उनमें से एक को ध्यान में रखना चाहिए कि यूआई किस तरह दिखता है। विभिन्न प्रकार के गेम में UI अधिक या कम दिखाई देगा, आमतौर पर नियंत्रण की जटिलता के आधार पर।
    • एक और विचार निम्नलिखित है: कुछ शैलियों बातचीत के लिए समानार्थक शब्द बन गए हैं, जबकि अन्य इसे पूरी तरह से एक तरफ छोड़ देते हैं। क्या आपका संवाद रिकॉर्ड करने की आवश्यकता है? क्या आप इसे ग्रंथों के माध्यम से करेंगे? यह कैसे इंटरेक्टिव होगा? अग्रिम में योजना आगे बढ़ाना महत्वपूर्ण है क्योंकि आपको अपनी प्रणाली और लाइनों को विकसित करना होगा
    • आपको कई प्रकार के गेम के लिए एक लड़ प्रणाली का काम करना होगा, या यदि आपके गेम में झगड़े नहीं हैं तो समकक्ष खोज लें। इसे अपने गेम के "बजाने योग्य" भाग के रूप में देखें यह तर्कसंगत है, गेम डिजाइन के सबसे महत्वपूर्ण भागों में से एक है। एक आधार जिस पर आप काम कर सकते हैं बहुत उपयोगी है।
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    खिलाड़ी के विकल्प निर्धारित करें एक सामान्य नियम के रूप में, आप चाहते हैं कि आपके खिलाड़ियों को यह महसूस करना चाहिए कि उनके पास क्या विकल्प है। हालांकि, कुछ प्रकार के खेल ने अपनी कहानियों में और अधिक विकल्प जोड़कर प्रसिद्धि प्राप्त की है। विकल्प जोड़ना बहुत जटिल हो सकता है, लेकिन यह अपेक्षाकृत सरल भी है आपको यह तय करना होगा कि यह कैसे करना है।
    • कुछ गेम विकल्प देते हैं, उदाहरण के लिए, लेकिन कई विकल्प उपलब्ध नहीं करते हैं यह अच्छा या खराब किया जा सकता है।
    • उदाहरण के लिए, विकल्पों की एक अच्छी निष्पादित प्रणाली का एक उदाहरण, बायोशॉक श्रृंखला या द विचर 2 होगा। खराब निष्पादित सिस्टम का एक उदाहरण पुराना गणराज्य होगा।
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    अपनी चुनौतियों का वर्णन करें गंभीर काम शुरू होता है: आपको अपना गेमप्ले बनाना होगा। यह बताते हुए एक रूपरेखा है कि गेम कैसे काम करता है। यह आम तौर पर खिलाड़ी के लक्ष्य के साथ समाप्त होता है और उस चुनौतियों का ब्योरा जिसे वह दूर करना होगा। एक उदाहरण मारियो का पहला गेम होगा, जहां गेमप्ले ऐसा कुछ दिखता है: रन, बाधाओं से बचें, फ्लैग को दबाएं
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    अपने खिलाड़ी के लिए प्रोत्साहन बनाएं आपके द्वारा बनाई गई गेम के बावजूद, आपको खिलाडी को एक अच्छा कारण देना होगा कि वह अपने लक्ष्यों तक पहुंचने और प्रगति करना क्यों चाहता है। यह गेम चुनौती के स्तर के लिए आनुपातिक रूप से पुरस्कृत होने की आवश्यकता है।
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    गेमप्ले में संतुलन में कठिनाई आपको यह भी सुनिश्चित करना होगा कि खेल मुश्किल नहीं है, या कम से कम इतना मुश्किल नहीं है जितना असंभव या लगभग असंभव हो खेल को एक चुनौती प्रदान करना होगा, लेकिन कई लोगों को खेल छोड़ने के लिए प्रेरित करने की बात नहीं है। इसके लिए आमतौर पर परीक्षण की आवश्यकता होती है, लेकिन यह स्वीकार्य है। वही है जो betas के लिए कर रहे हैं।
  • भाग 2
    अवयव तैयार करना

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    ट्यूटोरियल विस्तृत करें ट्यूटोरियल करने के कई अलग-अलग तरीके हैं और इसके इलाज के सर्वोत्तम तरीके के बारे में कई दर्शन हैं। आप प्रशिक्षित होने वाले चरित्र के बारे में कहानी के भीतर ट्यूटोरियल को छुपा सकते हैं (वहां कल्पित कहानी) या आप निर्देशों को प्रदर्शित करके बस जा सकते हैं (वहां मास प्रभाव)। आप इस ट्यूटोरियल को गेम में मिलाकर या इसे एक बार में प्रदर्शित कर सकते हैं। चाहे आप जो भी करते हैं, सुनिश्चित करें कि यह खेल के भीतर स्वाभाविक दिखता है।
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    दुनिया का काम दुनिया एक वातावरण है जिसमें आपके खिलाड़ी मज़ेदार होंगे। आपकी दुनिया कितनी बड़ी है? यह कैसे चुनौतीपूर्ण है? आप कैसे संकेत देंगे कि एक क्षेत्र का पता लगाया जाना चाहिए? कि इसका शोषण नहीं किया जाना चाहिए? इन चीजों को ध्यान में रखा जाना चाहिए।
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    यांत्रिकी बाहर काम करते हैं ये खेल के आंतरिक नियम हैं आप नियमों की एक प्रणाली पर फैसला करना और यह सुनिश्चित करना चाहेंगे कि यह संतुलित और सुसंगत है ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि उस क्षेत्र में अन्य गेम ने सही या गलत क्या किया है।
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    अपने स्तर पर काम करें स्तर खेल के अलग-अलग टुकड़े हैं, एपिसोड जिसके माध्यम से खिलाड़ी अनुभव के अंत तक पहुंचने के लिए पास करेगा। स्तर आकर्षक होना चाहिए और चुनौती की सही मात्रा में होना चाहिए। उन्हें शारीरिक रूप से समझने के लिए डिज़ाइन किया जाना चाहिए
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    सामग्री बनाएं आपको सभी सामग्रियों को काम करने की आवश्यकता होगी - जैसे आइटम जिनके साथ संवाद हो सकता है, वर्ण खुद, पर्यावरण आइटम आदि। यह बहुत समय लेने वाला हो सकता है - तो आगे की योजना बनाएं! चीजों को दोहराए जाने के बिना रीसायकल के अच्छे तरीके खोजने की कोशिश करें
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    इंटरफ़ेस बनाएं इंटरफ़ेस में मेनू और UI (UI) जैसी चीज़ें शामिल हैं आप चाहते हैं कि यह नेविगेट करने में आसान हो और इसे प्राकृतिक रूप से देखने के लिए उपयोग करें अपने पसंदीदा गेम से प्रेरणा प्राप्त करें, लेकिन याद रखें कि आम तौर पर सरल और बेहतर।
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    नियंत्रणों का विकास खिलाड़ियों को वास्तव में खेल की प्रशंसा करने के लिए और पूरी तरह से इसे का आनंद लेने के लिए स्वाभाविक रूप से देखने वाले नियंत्रण होने के लिए महत्वपूर्ण है सादगी और पैटर्न को याद रखना याद रखें संदेह में, मानकीकृत नियंत्रण प्रणाली के अनुरूप।
  • भाग 3
    दृश्य डिजाइनिंग

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    देखो खेल को फिट करें। खेल के प्रकार विकसित खेल के प्रकार से मेल खाना चाहिए। रंगीन और जीवंत ग्राफिक्स, उदाहरण के लिए, एक गेम को बर्बाद कर सकता है जिसमें गंभीर स्वर होना चाहिए। आप 8-बिट शैली से बचने के लिए भी चाहते हैं यदि आप एक गेम को शिल्प बनाना चाहते हैं जिसका उद्देश्य आधुनिक देखना है।
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    एक सुसंगत और आकर्षक रंग सीमा चुनें गेमिंग की दुनिया में आकर्षक दृश्य महत्वपूर्ण हैं खराब प्रशंसक खिलाड़ी की खुशी से दूर कर सकते हैं रंग सिद्धांत के बारे में कुछ पढ़िए और, हमेशा की तरह, जब संदेह में हो तो साधारण पथ को याद रखना।
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    दृश्य महत्व का उपयोग करें आप नेविगेट करने और खेलना आसान बनाने के लिए क्लिकैस के साथ खेल सकते हैं। खिलाड़ी को दुनिया में डूबे रखने के लिए आमतौर पर स्वीकृत आइकन और विज़ुअल संकेतों का उपयोग करें आप क्षेत्रों का निर्माण करके मानचित्र के आसपास खिलाड़ियों को मार्गदर्शित करने के लिए दृश्य का उपयोग कर सकते हैं जहां उनकी उपस्थिति वांछनीय नहीं है। उदाहरण के लिए, डरावना अंधेरे क्षेत्रों का निर्माण करें जब आप खिलाड़ी से संपर्क नहीं करना चाहते, और उज्ज्वल, रोचक क्षेत्रों का निर्माण करते हैं, जब आप उनका ध्यान लेना चाहते हैं।
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    नई पीढ़ी के ग्राफिक्स ब्रांड को सीमित मत समझो सफल खेल निर्माता बनने के लिए आपको अगले जन प्रभाव बनाने की आवश्यकता नहीं है। सरल दृश्य गेम बहुत अच्छा हो सकता है यदि खेल ही अच्छा है। इस का एक उत्कृष्ट उदाहरण है जर्नी या गढ़, बिना सरल ग्राफिक्स के साथ बेहद सम्मानित खेल।
  • भाग 4
    ऑडियो बनाना




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    अपने ध्वनि प्रभाव सीधे बनाएँ डायरेक्ट ध्वनि प्रभाव चीजों की तरह आवाज, बंदूक की आवाज़ और आवाजों की तरह होती है। आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि इन सभी ध्वनियों को खेल के भीतर उन्हें समझने के लिए तैयार किया गया है संभव के रूप में कई अद्वितीय ध्वनियों को बनाने की कोशिश करें, क्योंकि बहुत अधिक शोर खेल को दोहराव छोड़ सकता है (आपको "फिर मैं टू ऐंड टू टू ऐन टू द गुडली" सिंड्रोम का एक घटिया मामला दे रहा है)।
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    अपने परिवेश ध्वनि प्रभाव बनाएँ परिवेश ध्वनि प्रभाव पृष्ठभूमि शोर, आमतौर पर पर्यावरण हैं वे दृश्यों को स्थापित करने और खिलाड़ियों को खेल में डूबे होने के लिए मदद करने के लिए महत्वपूर्ण हैं। ऐसे ध्वनियों की उपेक्षा मत करो
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    मूल कार्यों का उपयोग करने की कोशिश करें ऑडियो की तैयारी करते समय, यह संभव है कि जितना संभव हो उतना मूल आवाज़ रिकॉर्डिंग करने का प्रयास करें। आप एक साधारण लाइब्रेरी का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन लोगों को पता होगा कि आप क्या कर रहे हैं और नोटिस करेंगे यह अव्यवसायिक के रूप में वर्गीकृत किया जाएगा
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    अपने ध्वनि की अनदेखी न करें संगीत भी खेल के लिए महत्वपूर्ण है, और आप इसे कभी नहीं भूलना चाहिए। कभी-कभी खेल को बाहर खड़ा करने के लिए एक साउंडट्रैक पर्याप्त होता है, हालांकि यह अज्ञात है। किसी को किराए पर लें जो आप जानते हैं कि आप क्या कर रहे हैं और एक immersive gameplay अनुभव बनाने में मदद करने के लिए अपने साउंडट्रैक का उपयोग करें।
  • भाग 5
    अपनी कहानी लेखन

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    एक ठोस अवधारणा के साथ शुरू करें एक बुरी अवधारणा उन चीजों में से एक है जो खेल को जल्दी बर्बाद कर सकते हैं - इसलिए बाकी को विकसित करने से पहले अवधारणा को पूरा करना महत्वपूर्ण है। अपनी अवधारणा के बारे में सोचें और सुनिश्चित करें कि अमीर अक्षर, विश्व, और गेमप्ले उत्पन्न करने के लिए यह जटिल है।
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    अपनी गति निर्धारित करें ताल खेल की साजिश के अनलिंक की गति और तीव्रता है। एक अच्छी फिल्म या किताब की तरह, आप अपने खेल की गति स्थिर होना चाहते हैं। आप महान तीव्रता के साथ शुरू नहीं करना चाहते हैं, उदाहरण के लिए, और शेष गेम को तुलनात्मक रूप से परेशान करने लगते हैं आम तौर पर, सबसे अच्छा ताल एक ऐसा होता है जो धीरे-धीरे एक तीव्र चरमोत्कर्ष तक पहुंचने तक चलता है। गति में इसके ऊंचा और बाकी के क्षणों का होना चाहिए।
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    क्लासिक कहानी कहने वाली तकनीकों को जानें। कई बेहतरीन गेम क्लासिक कहानी-कहने वाली तकनीकों का उपयोग करते हैं। आपको उन्हें अध्ययन करना चाहिए और देखें कि क्या वे गेम बनाने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
    • साजिश की गति निर्धारित करने में मदद करने के लिए फिल्मों, नाटकों और पुस्तकों में आम तौर पर अधिनियम संरचनाएं उपयोग की जाती हैं। इन संरचनाओं को देखो यदि आप उनकी गति के बारे में अनिश्चित हैं
    • मोनोमिटो और हीरो की यात्रा कहानी कहने के सामान्य दर्शन पेश करती है, जिसमें कहा गया है कि ज्यादातर कथाएं एक सामान्य पैटर्न के अनुरूप हैं। अंतर्निहित मानव मनोविज्ञान के साथ खेलने में आपकी सहायता के लिए आप इस पैटर्न का पता लगा सकते हैं। खेल में मोनोमोथ के इस्तेमाल के सर्वोत्तम उदाहरणों में से एक यात्रा है, लेकिन उनमें से ज्यादातर में यह पाया जा सकता है।
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    दुर्घटनाओं से बचें गलतियाँ कविताएं हैं कुछ दूसरों की तुलना में बेहतर हैं और कुछ उपयोगी हो सकते हैं। हालांकि, आप जितनी संभव हो, लिपिकों से बचना चाहिए। कुछ समय के बारे में जानने के लिए क्लिचिस के बारे में शोध करें कि क्या आप चलने वाले क्लिच का विकास कर रहे हैं।
  • भाग 6
    आपके वर्ण को विस्तारित करना

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    पूरी तरह वर्ण विकसित करें आप चाहते हैं कि वर्ण पूर्ण और समृद्ध हों, क्योंकि इससे खिलाड़ियों को खेल में अधिक व्यस्त और निवेश किया जाता है। इसका अर्थ है कि पात्रों को अक्षरों और जटिल विफलताओं को देना। यदि आपको जटिल व्यक्तित्वों को कल्पना और लिखने में मदद की ज़रूरत है, तो कुछ चरित्र विकास अभ्यासों का प्रयास करें। आप मायर्स-ब्रिग्स व्यक्तित्व प्राइमर या चरित्र संरेखण प्राइमर के अनुसार चरित्र को शिल्प कर सकते हैं।
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    चरित्र विकास के लिए कमरे छोड़ें आपके वर्णों को खेल के दौरान लोगों की तरह बदलना चाहिए। इससे उन्हें और अधिक रोचक बना देता है इसका मतलब यह है कि उन्हें सामान्य रूप से बड़ी असफलताओं से शुरू करना चाहिए, या एक व्यक्तित्व आमतौर पर उस स्थिति से भी बदतर होना चाहिए जिसके साथ वे समाप्त होते हैं।
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    वर्ण का सिर दर्ज करें कुछ स्थितियों में ऐसा करने के लिए चरित्र को प्राप्त करना वास्तव में आसान है लेकिन इस प्रकार का ढीली लेखन आमतौर पर खिलाड़ियों के लिए दिखाई देता है, क्योंकि यह अत्यंत अप्राकृतिक लगता है। अपने पात्रों पर ध्यान दें और आपका गेम बहुत बेहतर होगा।
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    विविधता पर विचार करें खेलों के विषय विविधता पर पाप करते हैं, अधिकांश पात्रों के लिए पात्रों के साथ, वास्तविक, जीवन के लोगों की तुलना में विषमलैंगिक, और मर्दाना। यह खेल नीरस और कष्टप्रद दिख सकता है अपने गेम में विविधता को शामिल करके, आप इसे दूसरों से अलग करके इसके पीछे की उम्मीद को बढ़ाकर इसे और अधिक रोचक बना सकते हैं।
  • भाग 7
    टर्निंग प्रोफेशनल

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    आपको आवश्यक कौशल जानें आपको एक गेम बनाने के लिए कुछ कौशल की आवश्यकता होगी (कौशल हम आपको सिखा नहीं सकते क्योंकि वे बहुत जटिल हैं) यदि आप इन कौशल को सीखना चाहते हैं, तो आपको कॉलेज जाना होगा, लेकिन तकनीकी रूप से यह संभव है कि आप एक स्वस्थ्यता बन सकें। आपको गणित को अच्छी तरह समझना होगा, जबकि कई गेम में समीकरणों की भारी श्रृंखला शामिल है। आपको प्रोग्रामिंग भाषा (आमतौर पर सी, सी ++ या सी #) सीखने की आवश्यकता होगी। गेम के विकास के कॉलेज हैं, लेकिन डेवलपर को चालू करने के लिए आपका सबसे अच्छा विकल्प होगा। यह आपको कौशल का एक और विविध श्रेणी प्रदान करेगा। अगर आप तुरंत किसी कंपनी द्वारा किराए पर नहीं लेते हैं तो आप एक प्रोग्रामर के रूप में काम कर सकते हैं।
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    थोड़ा खेल करके शुरू करो यदि आप उद्योग में उत्कृष्टता प्राप्त करना चाहते हैं और बड़ी कंपनियों के लिए काम करना चाहते हैं, तो एक छोटा, नशे की लत खेल बनाने का एक अच्छा विचार है जो आपके कौशल दिखाता है। यह किसी को आप को रोजगार या आपको पैसे देने के लिए पर्याप्त रुचि रख सकता है। आप बस अपने शुरुआती छोटे ट्रक में बहुत अधिक रेत डाल नहीं करना चाहते
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    भारतीयों के पक्ष में रहें आपको खेल को एक बड़ी कंपनी द्वारा फेंकने की ज़रूरत नहीं है यदि आप चाहें, तो आपको अपने खिलाड़ियों के अलावा अन्य किसी के द्वारा मान्यता प्राप्त करने की आवश्यकता नहीं है स्वतंत्र गेमिंग मार्केट जीवित और अच्छी तरह से है। अब इस तरह का खेल करने का सही समय है इसे ध्यान में रखें यदि आप आधिकारिक सहायता प्राप्त करना चाहते हैं।
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    किकस्टार्टर और अन्य भीड़-धन साइटों का उपयोग करें यदि आप एक महान खेल बनाना चाहते हैं, या एक तरह से, तो आपको पैसे चाहिए। एक खेल बनाने के लिए आपको बहुत पैसा चाहिए वर्तमान में, धन प्राप्त करने का सबसे अच्छा तरीका किकस्टार्टर के माध्यम से होता है, जो कि कई भीड़-धन प्लेटफॉर्मों में से एक है। अतीत में कुछ सफल किकस्टर्स को यह पता लगाने के लिए कि उन्होंने सही क्या किया। सबसे अच्छी सलाह है कि आपको बहुत प्रोत्साहन मिले और लगातार बातचीत करें। ब्राजील में, साइट काट्रेस है, जो अच्छी तरह से इस्तेमाल किया जाता है तो पैसे का स्रोत बन सकता है।
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    स्टीम पर अपना गेम रखो। वाल्व स्टीम एक डिजिटल गेमिंग स्टोर और पीसी उपयोगकर्ताओं के बीच सबसे लोकप्रिय वितरण चैनलों में से एक है। यह इंडी गेम्स के लिए सबसे अनुकूल वितरण चैनलों में से एक है। यदि आप इस प्रकार के गेम कर रहे हैं, तो सफलता के लिए आपका सर्वश्रेष्ठ शर्त स्टीम पर डाल देना है वर्तमान में, स्टीम ग्रीनलाइट वह चैनल है जिसे आप तक पहुंचना चाहते हैं।
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    एक प्रशंसक आधार बनाएँ अपने गेम के लिए एक वेबसाइट और सोशल नेटवर्क खातों की सेना बनाएं लगातार अद्यतन करें और लोगों को इस प्रक्रिया में शामिल होने का मौका दें। जब भी आप उन लोगों के साथ संवाद करें, जो आपकी रुचि रखते हैं अपने खेल के बारे में लोगों को उत्साहित होने की अनुमति देकर इंडी की सफलता का रहस्य है, उदाहरण के लिए, स्टीम के लिए ब्याज का मुख्य कारक है।
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    समुदाय में मित्र बनाएं इंडी समुदाय बहुत जुड़ा हुआ है और कई लोग सफलता के लिए आपकी सड़क पर आपकी सहायता कर सकते हैं। यदि आप सफल होना चाहते हैं, तो इन लोगों के साथ दोस्त बनने का एक अच्छा विचार है, उनकी यात्रा पर उन्हें मदद करना और उनके खेल का प्रचार करना। यदि आपको लगता है कि आपके पास एक अच्छा काम है तो वे आपको ऐसा करने में मदद करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • अपने साथ एक छोटी नोटबुक और कलम, या हर समय फोन पर एक एनोटेशन ऐप रखें। इस तरह, आप खेल के निर्माण के दौरान आने वाले किसी भी अच्छे विचारों को ध्यान में रख सकते हैं।
    • कुछ विचारों को संक्षिप्त करें
    • अगर आपने पहले कभी गेम नहीं चलाया है, तो आपका विचार विकसित होने की योजना के मुकाबले 10 से 100 गुना ज्यादा समय लगेगा। बहुत कम से शुरू करें
    • कुछ ब्रेक लें थोड़ी देर के लिए मसौदा तैयार करना आपको एक नया परिप्रेक्ष्य देगा। सुनिश्चित करें कि आप केवल काम पर वापस जाएं अगली सुबह रिश्तों या हैंगओवर को पछतावा नहीं करना है कभी-कभी अगली सुबह एक परियोजना को बचा सकता है यदि आपको लगता है कि पिछली रात से सभी काम नींद और भोजन की कमी के कारण भयानक दिखता है मालिक को बताइए या खुद को बुरा काम करना आसान नहीं है। कुछ ब्रेक लें और इस परिदृश्य से बचें।
    • यदि आप कल्पनाशील और रचनात्मक हैं तो पूरी प्रक्रिया इतनी आसान लग जाएगी नए आविष्कारशील विचारों के साथ आने की कोशिश करें और रचनात्मकता प्रवाह को दें - "यह लंबे समय में अच्छा होगा।"
    • विकास में जल्द से जल्द खेलने योग्य कुछ प्राप्त करें और वहां से काम करना शुरू करें।
    • क्लिचस से बचने पर ज्यादा ध्यान न दें वे क्लचेस बन जाते हैं क्योंकि वे काम करते हैं कभी-कभी आप एक अतिरिक्त परिप्रेक्ष्य को एक नया परिप्रेक्ष्य देकर कुछ सफलता प्राप्त कर सकते हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • वीडियो गेम के निर्माता वहाँ कई प्रकार हैं, लेकिन आरपीजी निर्माता एक्सपी या वीएक्स, या स्क्रैच - एमआईटी की मीडिया लैब से - शुरुआती लोगों के लिए अच्छा है इसमें वे सभी शामिल होते हैं जो आपको शुरुआत से सही आवश्यकता होती हैं, और ग्राफिक्स, संगीत और अन्य व्यक्तिगत तत्वों को शामिल करने की अनुमति देते हैं।
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