IhsAdke.com

कैसे यौवन के साथ सौदा करने के लिए

क्या आप यौवन के माध्यम से जा रहे हैं? आपको आश्चर्य है कि इसके साथ कैसे निपटना है, और क्या उम्मीद है? आपकी मदद करने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं

चरणों

प्यूब्लेटी चरण 1 के साथ डील शीर्षक चित्र
1
समझे कि यौवन सभी के साथ होता है आपके सभी मित्र बहुत ही उसी चीजों के माध्यम से जाएंगे जिनके माध्यम से आप जा रहे हैं। अगर आप इन परिवर्तनों के बारे में बात करने के लिए काफी सहज महसूस करते हैं, तो आगे बढ़ो, लेकिन याद रखें कि कुछ लोग इसके बारे में बात करने के लिए शर्मिंदा हो सकते हैं। यदि आपके मित्र असहज महसूस करते हैं, तो बस विषय को बदल दें।
  • पतलून चरण के साथ डील शीर्षक चित्र
    2
    पता है कि यह यौवन के स्तर के माध्यम से थोड़ा अजीब हो जाएगा यदि आप अपने माता-पिता या किसी और के साथ इस बारे में बात नहीं करना चाहते हैं, तो एक किताब खरीदने या यौवन के बारे में पुस्तकालय से एक पुस्तक उधार लेने की कोशिश करें और याद रखें कि इंटरनेट ज्ञान का एक महान स्रोत है।
  • पतलून चरण के साथ डील शीर्षक चित्र
    3
    ध्यान रखें कि अगर आपकी आवाज अधिक हो जाती है (यदि आप एक लड़के हैं) या यदि आपकी छाती बढ़ती हैं तो दुखी होने का कोई कारण नहीं है (यदि आप एक लड़की हैं आपके सभी दोस्तों को भी इसके माध्यम से जाना होगा



  • पतलून चरण 4 के साथ डील शीर्षक चित्र
    4
    आप परिवर्तन देखेंगे। आप पहले से ज्यादा पसीना करेंगे, और आप कई जगहों पर बढ़ेंगे। ये ऐसे परिवर्तन हैं जो आपके शरीर के रूप में परिपक्व होंगे।
  • पलटन के साथ डील शीर्षक चित्र 5
    5
    हर दिन स्नान करने के लिए याद रखें, और यदि आप एक लड़की हैं, तो अपने पैरों और अंडरमर्स को दाढ़ी याद रखें। आपको अपने गले को भी दाढ़ी करनी चाहिए ताकि जब आप बिकनी में समुद्र तट पर जाते हैं तो आपके बिकनी के किनारों पर जघन बाल दिखाई नहीं देते हैं।
  • पतलून के साथ डील शीर्षक चित्र 6
    6
    पता है कि आपकी त्वचा में परिवर्तन हार्मोनल परिवर्तनों से प्रभावित होता है, और यह आपके लिए मुंह के कारण हो सकता है, या यह महसूस कर सकता है कि आपकी त्वचा सूखे या तेलयुक्त हो रही है दिन में कम से कम दो बार अपना चेहरा धो लें। Clearasil उपयोग करने के लिए एक महान उत्पाद है, और वहाँ कई अन्य त्वचा उत्पादों है कि आप किसी भी समस्याओं का अनुभव हो सकता है के लिए लाभ ला सकता है। लड़कियों को एक्सफ्फ़िटिंग और मॉइस्चराइजिंग क्रीम का उपयोग करने की भी कोशिश करनी चाहिए।
  • युक्तियाँ

    लड़कियों

    • यौवन शायद 8 से 13 वर्ष की उम्र के बीच शुरू होगा आपके स्तन बढ़ेंगे यह पूरी तरह से सामान्य है। और यह भी, एक स्तन दूसरे की तुलना में बड़ा हो जाना शुरू कर सकता है वे अंततः मैच करेंगे, भले ही वे बिल्कुल वैसा ही न दिखें।
      • आपका मासिक धर्म 8 और 16 की उम्र के बीच होने की संभावना है इसका मतलब है कि आपके पास पहले से ही बच्चे हैं यदि आपके अंडे को किसी व्यक्ति के शुक्राणु द्वारा निषेचित नहीं किया जाता है, तो आप मासिक धर्म की हो अंडा के साथ आपकी योनि के साथ रक्त आ जाएगा, और आप अंडे को देखने में सक्षम नहीं होंगे। यह प्रक्रिया लगभग 3 से 7 दिनों तक चली जाएगी। आप प्रत्येक माहवारी के दौरान थोड़ा खून खो देते हैं। आपको इस समय के दौरान एक शोषक का उपयोग करना होगा। क्या अधिक है, लड़कियों के लिए एक चेतावनी: कभी कभी (पहले दो या तीन बार के रूप में) आपके मासिक धर्म थोड़ा या पूरी तरह से भूरे रंग के हो जाएगा पहले कुछ महीनों के कारण, आपका मासिक धर्म नियमित नहीं रहेगा, इसका मतलब है कि रक्त आपके अंदर अधिक लंबा रहेगा। यह सामान्य है तो चिंता न करें! अधिक जानकारी के लिए अपने माता-पिता से पूछें या शोध करें।
    • आप पनरोक पैंट पहन सकते हैं जो आरामदायक और हवादार हैं। यह आपके कपड़े रक्त के धब्बे से मुक्त रखेगा।

    लड़कों

    • आप 10 और 16 वर्ष की उम्र के बीच यौवन दर्ज करेंगे। आपकी आवाज़ तेज हो जाएगी। आमतौर पर, इसका मतलब है कि बाद में आपकी आवाज़ अधिक मोटा हो जाएगी।
    • आप देखेंगे कि उन्हें अपने हाथ के नीचे, अपने गले में, और आपके चेहरे पर, और आपके पैर, हथियार, और आपके शरीर के अन्य हिस्सों पर अधिक बाल भारी और मोटा हो जाएगा।
    • आपके लिंग और आपके अंडकोष बड़े होते हैं। आप शुरू erections है शुरू होगा इसका मतलब यह है कि यह खड़ा हो जाएगा और कठिन। आप शुक्राणु का उत्पादन शुरू कर देंगे

    चेतावनी

    • यहां तक ​​कि अगर आप परीक्षा लेते हैं, तो अपने जघन्य क्षेत्र को न खोलें - उस क्षेत्र के बालों के बाकी हिस्सों की तुलना में अधिक घुंघराले हैं, और संभवत: परेशानियों का कारण होगा। यह उस क्षेत्र में बहुत असुविधाजनक होगा। यदि आपको अपने बालों को बंद करना है, तो अपने माता-पिता से पूछें कि क्या आप बालों को हटाने की प्रक्रिया के माध्यम से जा सकते हैं।
    • हर दिन सूखा मत करो, या आपकी त्वचा तेल मिल जाएगा यह एक (या शायद दो) सप्ताह में एक बार करने का प्रयास करें
    • यदि आपके बाल लंबे या कंधे की ऊंचाई हैं, तो इसे हर दिन धो न लें या यह तेल मिल जाएगा। हर दो या तीन दिन पहले से ही एक अच्छा आकार है। जिन लोगों को तेलयुक्त बाल हैं, उनके लिए दैनिक धुएं सटीक हो सकती है, इसलिए आप विभिन्न वॉश रूटीन का चयन करने का विकल्प चुन सकते हैं जो आपके लिए सबसे अच्छा सूट है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com