IhsAdke.com

अविश्वसनीय महसूस करने के लिए

यदि आप ऊर्जा से परिपूर्ण महसूस करना चाहते हैं, निवर्तमान, खुश और उस व्यक्ति को जो हर किसी को प्रोत्साहित करता है, आधा लड़ाई जीत जाती है। अब, आपको जो कुछ करने की ज़रूरत है उसे सकारात्मक सोच, अपने शरीर पर विजय प्राप्त करना और इस अविश्वसनीय जीवन को जीवित करना शुरू करना चाहिए जिसका मतलब है कि आपके पास हैं।

चरणों

भाग 1
एक अविश्वसनीय मानसिकता का विकास करना

चित्र का शीर्षक ओहमद चरण 1
1
सच्चाई बताओ आज आप कितनी बार सच्चाई के साथ मजाक उड़ा चुके हैं? शायद यह एक पूर्ण झूठ नहीं था, लेकिन क्या कहने में विफल रहा वास्तव में मुझे लगा। और आप यह कैसे कहा होगा? अविश्वसनीय, यही होगा कि यह कैसे होगा
  • कह के बजाय, "बेशक, मैं तुम्हारे साथ आज रात बाहर जाने के लिए अच्छा लगेगा," या, "हाँ, पिज्जा महान लग रहा है!" कहो, "नहीं मैं नहीं बल्कि घर पर आज रहने चाहते हैं।" तो कुछ चीनी भोजन का आदेश दें दूसरे शब्दों में, हिम्मत रखो और कहो कि तुम क्या हो वास्तव में चाहता है और सोच रहा है यह अविश्वसनीय मुक्ति होगी
  • सच्चाई और क्या लोगों की भावनाओं को चोट पहुँचा सकते हैं के बीच संतुलन को खोजने के लिए महत्वपूर्ण है सच बताओ, लेकिन एक नाजुक और कूटनीतिक तरीके से यदि आप किसी मित्र से परेशान हैं और वह पूछता है कि क्या हो रहा है, उसे बताओ. जैसे कुछ कहो, "जिस दूसरे दिन हम बात कर रहे थे वो मुझे बहुत परेशान कर रहे थे। मुझे कुछ समय अकेले चाहिए।" आपको यह कहना है, और बहस करना मुश्किल होगा।
  • चित्र शीर्षक ओहम फेज 2 चरण
    2
    जीते रहें यह करने के लिए एक आसान बात है, लेकिन फिर भी, हम नहीं करना चाहिए: हम सब अतीत में अटक गया, कैसे गलत सोच, याद है जो हमें चोट और हम कुछ बेहतर कैसे किया जा सकता है और नहीं किया। इस दुष्चक्र से दूर रहने के लिए, वर्तमान पर ध्यान दें। यह केवल एक चीज है जो आप वास्तव में अनुभव करेंगे
    • जब आप अपने आप को रोना, फोकस बदलाव क्या आप उस भयावह फुटबॉल मैच के बारे में सोच रहे हैं जिसका निर्णायक लक्ष्य आपको हार गया? वहाँ बंद करो आज क्या हो रहा है और सुधार करने के तरीके के बारे में सोचो। अतीत में डाइविंग केवल आपके प्रदर्शन को बदतर करेगा
  • पिक्चर शीर्षक ओहम फेज थम 3
    3
    इस बारे में सोचें कि आपके पास कितना है जब आपके पास उन दिनों में से एक है जहां अविश्वसनीय महसूस करना मुश्किल है, बैठकर सोचें कि जीवन कितना अद्भुत है यदि आपको कारणों को सूचीबद्ध करने में परेशानी हो रही है, तो अपने शरीर से शुरू करें: आपकी आंखें, आपके हाथ, आपके पैर। यदि वे खो गए हैं तो आप इसे याद करेंगे!
    • अपने दोस्तों, परिवार और आपके कौशल और उपलब्धियों के बारे में सोचो। वाह, इस तथ्य के बारे में सोचें कि अब आपके पास इंटरनेट है! जीवन बहुत अच्छा है
    • दुनिया के बारे में भी सोचें क्या वह अद्भुत नहीं है? मनुष्य, जानवर, पेड़, पानी, सूर्य के रूप में जीवन - यह थोड़ा नीला ग्रह अविश्वसनीय है और आप इसका हिस्सा हैं!
  • पिक्चर शीर्षक फेल ओज़ोम स्टेप 4
    4
    अपनी अंतरात्मा की आवाज़ बदलें हममें से अधिकांश हमारे दिमाग में उस आवाज को कहते हैं जो हमेशा गलत समय पर आते हैं, कह रहे हैं कि हम बेवकूफ, बदसूरत हैं, कि हम कुछ भी योग्य नहीं हैं। कभी-कभी हम इसका विरोध कर सकते हैं-कभी-कभी हम ऐसा नहीं करते। हालांकि, अधिक आप अभ्यास करते हैं सकारात्मक सोच और आत्म जागरूकता, यह आसान होगा।
    • सौभाग्य से, आप अपने दिमाग को नियंत्रित करते हैं, न कि दूसरे तरह का दौर। तो आप उस आंतरिक आवाज को बदल सकते हैं एक बार जब आप ऐसा करते हैं, तो आपको अधिक आत्मविश्वास, हर्षित और अविश्वसनीय कंपन से भरे हुए महसूस होगा। अपने सकारात्मक विचारों पर ध्यान केंद्रित करें - जो आपके पास है पर ध्यान केंद्रित करना एक अच्छी शुरुआत है।
  • पिक्चर शीर्षक फेल ओज़ोम चरण 5
    5
    थोड़ी देर में एक बार बुरा लगता है यह बेवकूफ लग सकता है, लेकिन यह सच है: आप बुरा महसूस किए बिना अच्छा महसूस नहीं कर सकते। यह विपरीत की उम्मीद करने के लिए थोड़ा अवास्तविक है: कोई भी 100% आश्चर्यजनक सभी समय नहीं लगता है। इसलिए, जब आप बुरा महसूस करना चाहते हैं, तो नि: शुल्क महसूस करें। जब आप फिर से अच्छा महसूस करना शुरू करते हैं (और आप करेंगे), तो यह बेहतर होगा।
    • कल्पना कीजिए: आपके पास पिज्जा का जीवन था, एक दिन तक आपको ऐसा अच्छा पिज्जा था कि आप महसूस कर रहे थे कि अनुभव अनसुना था। ऐसा ही मन की स्थिति के साथ काम करता है। यदि यह इन साधारण पॉज़ के लिए नहीं थे, तो आपको यह नहीं पता होगा कि यह पिज्जा कितना स्वादिष्ट है। अब, आप जानते हैं कि पिज्जा क्या पूछने के लिए - और आपको किन भावनाओं को ध्यान केंद्रित करना चाहिए।
  • भाग 2
    शारीरिक रूप से अविश्वसनीय लग रहा है

    पिक्चर शीर्षक फेल ओज़ोम चरण 6
    1
    आगे बढ़ें हर कोई जानता है कि अभ्यास का अभ्यास चिंता और अवसाद के प्रभाव से लड़ने में मदद करता है बाहर से अविश्वसनीय महसूस करने के लिए, नियमित रूप से कसरत शुरू करें, अधिमानतः 30 मिनट एक दिन के लिए। धीरज और मांसपेशियों के संतुलन बनाए रखने के लिए एरोबिक और टोनिंग अभ्यास करें
    • यदि आपका कार्यक्रम व्यस्त है और कोई नियमित व्यायाम स्थान नहीं है, तो छोटे अवसर मिलें। एक लंबी पैदल दूरी के लिए कुत्ते को ले लो। सख्ती से अपने घर को साफ करें अपनी कार खुद को धो लें सीढ़ियों का उपयोग करें ये सब बातें मदद करते हैं!
  • पिक्चर शीर्षक असीम चरण 7
    2
    लेकिन आराम करने के लिए एक मिनट ले लो। हालांकि कसरत शरीर के लिए महान है, विपरीत भी सच है। ध्यान - या बस कुछ ही मिनटों के लिए खड़े होकर खड़े रहें और देखें कि आपके आस-पास क्या होता है - यह भी मन के लिए अच्छा है और आगे सुधार करने के लिए, यह साबित होता है कि ध्यान रखने वालों को भी ध्यान राज्य के बाहर ध्यान के सकारात्मक प्रभाव काटते हैं। आराम करने के लिए एक क्षण ले कर, आप करेंगे पूरे दिन.
    • ध्यान का आनंद न लें? कोई समस्या नहीं प्रतिबिंबित करने के लिए अपने दिन का 15 मिनट लगाना क्या यह आपकी शैली नहीं है? किताबें पढ़ने और यहां तक ​​कि गेम खेलने से आपको आराम भी मिल सकता है
  • पिक्चर शीर्षक फेल ओज़ोम चरण 8
    3
    ताजा और स्वस्थ भोजन खाएं तथ्य यह है कि हम जितना बेहतर खाते हैं (विटामिन और पोषक तत्वों से भरा ताजा भोजन), हम जितना बेहतर महसूस करते हैं। यहां तक ​​कि एक स्वस्थ आहार से मानसिक विकार भी बेहतर हो सकते हैं जब हम हमारे शरीर में भोजन कर दिया, भोजन हमारे कल्याण के लिए एक टोल, तो चिकना और मुश्किल भोजन को पचाने में हमें दु: खी और आलसी बना सकते हैं लेता है।
    • आपके लिंग, आयु और गतिविधि के स्तर के आधार पर आपको हर दिन 2 कप फलों और सब्जियां चाहिए।
    • प्रोटीन और वसा भी महत्वपूर्ण हैं! प्रोटीन के लिए, बहुत सारे मछली और चिकन खाते हैं। वसा के लिए, आपके शरीर को स्वस्थ प्रकार की जरूरत है - असंतृप्त, पागल, फैटी मछली और जैतून का तेल में पाया जाता है।
  • पिक्चर शीर्षक फेल ओज़ोम चरण 9
    4



    अपने आहार को भी बढ़ाना अधिक स्वास्थ्य प्राप्त करने के अलावा, आपको भोजन की ऊर्जा को प्राथमिकता भी देनी चाहिए, जो हमारे दिमाग और शरीर को अधिक उत्पादक बनाती है। नीचे स्वस्थ होने के अतिरिक्त खाद्य पदार्थ हैं जो बहुत अधिक ऊर्जा देते हैं:
    • दही
    • गोभी
    • ब्रोक्कोली
    • बादाम
    • चिया के बीज
    • सामन और ट्राउट
    • पेरू
    • शतावरी
  • पिक्चर शीर्षक फेल ओज़ोम 10 कदम
    5
    अपने शरीर को बहुत आराम दें ज्यादातर लोगों को विश्राम के लिए 7 से 9 घंटे की नींद की आवश्यकता होती है जब आपका शरीर अपनी क्षमता से कम होता है, तो मस्तिष्क के लिए अच्छा होना मुश्किल होता है। अविश्वसनीय महसूस करने के लिए, आपके शरीर को अच्छी तरह से विश्राम किया जाना चाहिए।
    • लंबी रात के अलावा, रात की नींद होना चाहिए अच्छा. बिस्तर से पहले सभी इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को बंद करें, किसी पुस्तक या अन्य प्रकाश गतिविधि से मन को शांत करें, कवर के नीचे हीटिंग और घोंसले को बंद करें। कम विक्षेप आपके पास हैं, बेहतर है
  • पिक्चर शीर्षक फेल ओज़ोम स्टेप 11
    6
    बाहर निकलो प्रकाश सेरोतोनीन का स्तर बढ़ता है, आपके मस्तिष्क में छोटे हार्मोन को खुशी के लिए जिम्मेदार होता है। यह आपके शरीर को विटामिन डी भी प्रदान करता है, जिसे भोजन में नहीं मिला है। इसके अलावा, महसूस अच्छा है
    • आप गलत नहीं जा सकते हैं: आप पार्क में दोपहर का भोजन कर सकते हैं, कुत्ते को हर दिन पैदल चलने के लिए, हर चीज से छुट्टियां लेना आदि। और अगर यह सड़क पर नहीं है एक विकल्प है, निश्चित लैंप अब "कृत्रिम सूरज की रोशनी" के रूप में बेच दिया है और आपके शरीर का मानना ​​है कि आप सड़क पर कर रहे हैं कर रहे हैं।
  • भाग 3
    अविश्वसनीय आदतें पैदा करना

    पिक्चर शीर्षक असीम चरण 12
    1
    अच्छी तरह से पोशाक पजामा में खुद को कल्पना करो, अपने बालों के साथ सभी उलटे और बेतरतीब हैं और अपने पैरों पर चप्पल सुपर बाजार में जाने के लिए तैयार हैं। बेहतर नहीं है, है ना? यह छवि शर्म की बात है और अपराध की भावना बताती है, भले ही इसके साथ कुछ भी गलत न हो। इसके बजाय, कल्पना करें कि रात के लिए तैयार है, अपने नाखून के साथ, चमकते हुए जूते। महसूस बहुत अच्छा है इसलिए, उन दिनों जब यह अविश्वसनीय लगता है, एक लड़ाई है, अच्छी तरह से पोशाक कभी-कभी हमें बाहर से अंदर से काम करना पड़ता है।
    • इसके लिए एक वैज्ञानिक कारण भी है: उत्पादन के दौरान एक प्रयोगशाला कोट और सामाजिक कपड़ों पहनने वाले डॉक्टर बेहतर प्रदर्शन करते हैं। ढाले सूट के बजाय सूट और संबंध पहनने वाले फुटबॉल डिब्बों में अपने खिलाड़ियों के बेहतर परिणाम होते हैं। कौन जानता है? हो सकता है कि ड्रेसिंग अच्छी तरह से आपके द्वारा लोगों पर होने वाले प्रभाव को भी बदल सकती है!
  • पिक्चर शीर्षक फेल ओज़ोम चरण 13
    2
    अपने समुदाय में विसर्जित करें बहुत कम लोग खुश हैं जब उनके पास कोई भी भरोसा नहीं होता है और उनकी खुशी साझा करने के लिए कोई नहीं होता है। इसके अलावा, आसपास के अन्य लोग आपको उस अजीब मनोदशा से बाहर निकल सकते हैं जब हमारे पास खुशी बहुत दूर होती है। यह महसूस करने के लिए कि आप लोगों के जीवन पर लाभकारी प्रभाव डाल रहे हैं, शामिल हों एक समूह का एक अभिन्न अंग बनें समूह इस वजह से बेहतर होगा और आप भी ऐसा करेंगे।
    • अनुसंधान एक ही विचार का समर्थन करता है। खुशी अनिवार्य रूप से अच्छी तरह से जुड़े होने के रूप में एक ही बात है। आपके पास जितने अधिक सकारात्मक संबंध होंगे और दोस्ती मजबूत होगी, उतना ही आपको खुशी होगी।
  • पिक्चर शीर्षक फेल ओज़ोम स्टेप 14
    3
    अपने आप को समय-समय पर आश्चर्य करें एक नया अनुभव करने के लिए सहजता की भावना के साथ रहने के लिए सरल तरीके से एक है- अन्यथा, जीवन उबाऊ लग सकता है दिनचर्या शांत हैं, लेकिन समय-समय पर विविधता की आवश्यकता है। समय-समय पर कुछ नया करने के लिए समय लें, जिससे आपको आश्चर्यजनक और रोमांचक अनुभव मिले। आप कुछ खोजना समाप्त कर सकते हैं जो आपको पसंद है!
    • मुस्कुराहट रखने का एक बढ़िया तरीका है नए अनुभव और आश्चर्यचकित होना अनुसंधान से पता चलता है कि जो लोग मुस्कुराते हैं वे अधिक खुश और अधिक उत्पादक होते हैं। और यह भी अच्छा है!
  • पिक्चर शीर्षक फेल ओज़ोम चरण 15
    4
    केवल सकारात्मक चीजों के लिए प्रौद्योगिकी और मीडिया का उपयोग करें ऐसा लगता है कि खबर भी बदतर हो रही है। मीडिया तेजी से हमें अपना ध्यान आकर्षित करने, हमें आश्चर्यचकित करने और हमें मोहित करने की कोशिश कर रही है। लेकिन परिणामस्वरूप, सामान्य रूप से हमारी खुशी पीड़ित है। अनुसंधान ने हाल ही में पाया है कि जो लोग अखबार पढ़ते हैं वे कम खुश होते हैं। यदि आप अविश्वसनीय से कम महसूस कर रहे हैं, तो अपने फोन पर नोटिफिकेशन बंद करें और थोड़ी देर के लिए इंटरनेट छोड़ें। आप शायद बेहतर महसूस करेंगे
    • यदि आप एक समाचार जंकिकी हैं, तो आप मीडिया और सोशल मीडिया पर खर्च करने के लिए समय को सीमित करने का प्रयास करें, जो खराब है सबसे पहले, आप शून्यता की भावना महसूस करेंगे, लेकिन फिर यह खत्म हो जाएगा और आपको आश्चर्य होगा कि आपने अपना समय क्यों व्यर्थ किया।
  • पिक्चर शीर्षक फेल ओज़मॉम स्टेप 16
    5
    इसे दूसरों की मदद करने की आदत करें क्या आप जानते हैं कि वे कैसे कहते हैं कि "प्राप्त करने से बेहतर दे दो?" दरअसल, यह है। किसी की सहायता से आप अपने बारे में खुश महसूस कर सकते हैं, खुश और अधिक अविश्वसनीय यहां कुछ विचार हैं:
    • शहर के अस्पताल में स्वयंसेवक, सूप रसोई या शरण में
    • आप जानते बुजुर्गों की सहायता करें
    • उन दोस्तों की सहायता करें जिनके बारे में आप जानते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक असीम चरण 17
    6
    क्या आप अपने दिल को क्या कहते हैं आपके पास शायद कुछ मुट्ठी भर दोस्त हैं जो कुछ चीज़ों के लिए समर्पित होते हैं "क्योंकि यह वही है जो दूसरों की अपेक्षा है", क्योंकि "माता-पिता यह चाहते हैं कि वे इस तरह हों, या क्योंकि वे बदले में पैसे की तरह कुछ चाहते हैं। दुखी लोगों की अभिव्यक्ति में.तुम्हें क्या करना पसंद करने के लिए तुम्हारी सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए, चाहे जो भी हो। यदि आपको यह पसंद है, तो यह समय, समय की बर्बादी नहीं है। आपको अविश्वसनीय बनाने के अलावा, आप जो भी प्यार करेंगे उसे सुधारना होगा अपने कौशल और कुछ है जो आप के लिए अर्थ है के मालिक बन गया।
    • हम सभी अपने सपनों को पूरा नहीं कर सकते हैं, लेकिन हम इस सपने को हमारे जीवन का एक हिस्सा बनाने के लिए आगे बढ़ सकते हैं। वह बास्केटबॉल से प्यार करता है, लेकिन क्या वह जानता है कि वह पेशेवर कभी नहीं खेलेंगे? एक लीग के लिए जुड़ें स्कूल में ट्रेनर रहें स्थानीय लीग में एक न्यायाधीश बनें सप्ताहांत पर अपने बच्चों या दोस्तों के साथ खेलते हैं जब तक आप कर सकते हैं तब तक आपके जीवन में उस सपने को रखें।
  • युक्तियाँ

    • उन लोगों से बात करने की कोशिश करें जिन्हें आप नहीं जानते इससे अन्य लोगों को पता होगा कि आप संचार कर रहे हैं और नए दोस्त बनाने के लिए तैयार हैं। इसके अलावा, अगर आप एक लड़की हैं, मेकअप पहन कर आपको भी अविश्वसनीय महसूस कर सकेंगे (लेकिन इसे ज़्यादा नहीं करना)।
    • किसी को भी आप पर नियंत्रण न करें या आप दुखी हो। आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं: हर व्यक्ति के लिए जो आपको पसंद नहीं करता है, कई अन्य लोग आप के लिए प्रशंसा करते हैं कि आप कौन हैं।
    • हमेशा स्वयं बनें, लेकिन एक बेहतर संस्करण
    • अपने आप में विश्वास करो सोचें कि दुनिया बहुत अच्छी जगह है और इसमें कई अविश्वसनीय लोग हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com