IhsAdke.com

कैसे हमेशा सकारात्मक होना

आपकी व्यक्तिगत परिस्थितियों पर निर्भर करते हुए, हर चीज के बारे में सकारात्मक होने से यह मुश्किल लगता है, लेकिन कुछ भी असंभव नहीं है नीचे दिए गए चरणों का पालन करें और, यदि वे कठिन हैं, तो सकारात्मक सोच रखें: आप हो जाएगा

उन्हें पूरा करने में सक्षम

चरणों

पिक्चर का शीर्षक सभी सकारात्मक रहें चरण 1
1
कांच आधा भरा है, नहीं आधा खाली देखें उदाहरण के लिए, यदि आप छह परीक्षाएं लेते हैं और तीन पास करते हैं, तो ध्यान न दें कि क्या हो सकता है अगर आप अन्य परीक्षणों को पारित कर लेते हैं, बल्कि आपने जो तीन परीक्षाएं पारित की हैं वह आपके लिए हैं। आपके द्वारा किए गए परीक्षणों के बारे में सभी विचारों से छुटकारा पाएं।
  • पिक्चर का शीर्षक सभी सकारात्मक रहें चरण 2
    2
    उनके गुणों को स्वीकार करें जब आप स्वयं से खुश होते हैं और आत्म-सम्मान करते हैं, तो सकारात्मक होना बहुत आसान होता है एहसास करें कि आप एक महान व्यक्ति हैं, जिनमें कई प्रभावशाली विशेषताएं हैं अपने "दोषों" के बारे में रोने के बजाय, एक पेंसिल और पेपर ले लो और अपने बारे में अपने बारे में सब कुछ लिखें कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपके पास कितने दोष हैं, हमेशा अधिक सकारात्मक लक्षण होंगे - शायद आप नहीं जानते।
  • पिक्चर का शीर्षक सभी सकारात्मक रहें चरण 3
    3
    दूसरों में अच्छे से पहचानें दूसरों की गलतियों को इंगित करने के लिए एक बहुत नकारात्मक व्यवहार है और कोई इसके लिए आपका सम्मान नहीं करेगा। सकारात्मक रहें और सभी के अच्छे पक्ष को ढूंढें अपनी तारीफ के साथ उदार रहो लोग इस के लिए आपका सम्मान करेंगे और आप तारीफ वापस लेना शुरू कर देंगे, आपको अधिक आत्मविश्वास और सकारात्मक बनाना होगा।



  • पिक्चर का शीर्षक सभी सकारात्मक रहें चरण 4
    4
    सकारात्मक चीजें सकारात्मक लोगों के साथ होती हैं जब एक सकारात्मक व्यक्ति संघर्ष कर रहा है, तब भी वह हर स्थिति में एक अच्छी तरफ देख सकता है। उदाहरण के लिए, यदि कोई सकारात्मक व्यक्ति किसी परीक्षा में शून्य लेता है, तो वह इसके बारे में नहीं कहती, लेकिन पुस्तकों में उसके सिर को फंसाने के लिए सुनिश्चित करें कि यह फिर से नहीं होता है सीखने के उपकरण के रूप में अपने पिछले अनुभवों का उपयोग करें सुधार और याद करने के लिए एक नया अवसर के रूप में प्रत्येक हार को देखें: क्या नहीं मारता है, मजबूत करता है
  • पिक्चर का शीर्षक सभी सकारात्मक रहें चरण 5
    5
    एक सुखी जीवन जीना नकारात्मक लोग आमतौर पर बहुत उबाऊ जीवन जीते हैं। खुशी का जीवन संभव बनाने के लिए मत भूलना विषाक्त लोगों से छुटकारा पाएं और अपने मित्रों को अद्भुत मित्रों के साथ भरें। उन चीज़ों को बनाओ जिन्हें आप दैनिक आधार पर पसंद करते हैं और उन्हें सही बनाएं यदि आप समुद्र तट पर जाने का आनंद लें, तो सुनिश्चित करें कि आप इसे एक आदत बनाते हैं। एक समय में एक बार किनारे पर रहने से डरो मत: हम सभी को थोड़ा उत्तेजना चाहिए। संक्षेप में, आप जीवित रह सकते हैं सबसे खुशी का जीवन जीने का प्रयास करें।
  • पिक्चर का शीर्षक सभी सकारात्मक रहें चरण 6
    6
    लघु और दीर्घकालिक लक्ष्यों का विकास करना यह बहुत महत्वपूर्ण है कि सकारात्मक व्यक्ति के लक्ष्य हैं वे महत्वपूर्ण हैं क्योंकि वे आपको पालन करने के लिए एक उत्पादक दिशा देते हैं, और जब आप उन तक पहुंच जाते हैं, तो आपका आत्मविश्वास - और इसलिए आपकी सकारात्मकता - गोली मारता है। चुनौतीपूर्ण लेकिन प्राप्त करने योग्य लक्ष्य बनाएं जब आप एक लक्ष्य प्राप्त करते हैं तो आपको सकारात्मक ऊर्जा का फट महसूस होगा।
  • चेतावनी

    • पता है कि कब रोकना है उदाहरण के लिए, यदि आपका मित्र आपको बताता है कि उसकी मां गंभीरता से बीमार है, तो यह मत कहो "यह अच्छा है" या "महान!" आप कुछ चीजों के बारे में सकारात्मक नहीं हो सकते।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com