IhsAdke.com

कैसे एक और अधिक सकारात्मक व्यक्ति बनने के लिए

क्या आप निराश महसूस करने के थक गए हैं? क्या आप खुश और अधिक उत्तेजित होना चाहते हैं? यह लेख आपके लिए बनाया गया था!

चरणों

चित्र शीर्षक सकारात्मक बनें चरण 1
1
एक संक्षिप्त प्रतिबिंब करके शुरू करें: आप बहुत झगड़ा कर रहे हैं? क्या आप हमेशा विचलित होते हैं? ये चीजें नकारात्मक आपकी छवि का आकलन करती हैं। आप उस व्यक्ति के बारे में क्या सोचेंगे जो शिकायत और अभिनय करता है जैसे वह किसी चीज़ की परवाह नहीं करता है? अधिक सकारात्मक दिखाई देने के लिए आपको कुछ बुरी आदतों से छुटकारा पाना होगा।
  • चित्र शीर्षक सकारात्मक 2 बनें चरण 2
    2
    अच्छी बातें सोचो! खुद और दूसरों का न्याय न करें - यह केवल नकारात्मकता उत्पन्न करता है, और कौन नकारात्मक लोगों के आसपास होना पसंद करता है? एक या दूसरे व्यक्ति भी आप में कुछ अच्छा देखने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन स्पष्ट रूप से, यह दुर्लभ है क्योंकि किसी को भी इतना कठिन प्रयास करने के लिए कम से कम एक दिन में, सकारात्मक विचारों पर ध्यान केंद्रित करने का प्रयास करें ऐसा कुछ विज़ुअलाइज़ करें जिससे आपको मुस्कुराहट होती है, या इससे आपको अच्छा लगता है। यह आपके मानसिक और भावनात्मक स्वास्थ्य के लिए बहुत अच्छा है
  • छवि का शीर्षक सकारात्मक बनें चरण 3
    3
    अपने दोस्तों और अपने आप का आनंद लें! अगली बार जब आप किसी मित्र के साथ चर्चा में प्रवेश करते हैं, तो उसके सभी गुणों की सूची बनाएं। यदि आप ऐसा करते हैं, तो आपको शायद पता चल जायेगा कि एक मूर्खतापूर्ण छोटी कुतिया की वजह से एक अच्छी दोस्ती के खतरे के लायक नहीं है। आपके मित्र आपके लिए जो छोटी चीजें करते हैं, उनका धन्यवाद-यह दोनों पक्ष बेहतर महसूस करेगा!
  • चित्र शीर्षक सकारात्मक बनें चरण 4
    4
    दिखाएं कि आप अपने परिवार की देखभाल करते हैं आपको पारिवारिक माहौल में भी सकारात्मक होना चाहिए! कभी-कभी यह कितना मुश्किल है, अपने परिवार के समय का आनंद लेने की कोशिश करें, और अपने प्रियजनों के लिए अपना प्यार व्यक्त करने में सक्षम हों। यदि आप अपने परिवार के बहुत प्यार नहीं करते हैं और अचानक कार्य नहीं करना चाहते हैं, तो धीरे धीरे शुरू करो, अपने रिश्तेदारों से लापरवाही से आना। स्कूल जाने से पहले अपने माता-पिता को संतुष्ट या विनोदी टिकट छोड़ने का यह एक अच्छा विचार है!
  • चित्र शीर्षक सकारात्मक बनें चरण 5
    5
    अपने भोजन के साथ सावधान रहें! हमेशा आपके शरीर के माध्यम से बहने वाली अच्छी ऊर्जा रखने के लिए, रोजाना तीन स्वस्थ भोजन खाएं और कई फलों और सब्जियों का सेवन करें अच्छा पोषण आपको ऊर्जा को एक तनावपूर्ण दिन या कठिन दिन का सामना करने की आवश्यकता होगी!
  • चित्र शीर्षक सकारात्मक बनें चरण 6
    6



    आत्म-खोज के लिए समय ले लो! मानसिक रूप से स्वस्थ रहने के लिए, अध्ययन और काम से समय निकालना। ऐसा करते समय, ध्यान में रखते हुए, टब में एक अच्छा स्नान लेते हुए, चिड़ियाघर में जाकर या बस चलने का प्रयास करें!
  • चित्र शीर्षक सकारात्मक 7 बनें चरण 7
    7
    एक शौक है! ऐसी चीजें करते समय सकारात्मक होना बहुत आसान होता है जो आपको करना पसंद है!
  • पिक्चर का शीर्षक सकारात्मक 8 बनें चरण 8
    8
    रिलैक्स। योग करें, ध्यान करें और प्रकृति के साथ बातचीत करें। ये सब बातें आपके मन और आत्मा के लिए बहुत अच्छी तरह से करते हैं जब आप आराम से और आध्यात्मिक रूप से स्वस्थ होते हैं तो सकारात्मकता सबसे अच्छी होती है इन गतिविधियों का अभ्यास करने के बाद नकारात्मक होना लगभग असंभव है क्योंकि वे आपके दिमाग को आराम और धीमा कर देते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक सकारात्मक बनें चरण 9
    9
    अपने दिन के दौरान एक गीत लिखें यहां तक ​​कि अगर आप रचना या गायन के बारे में अच्छा महसूस नहीं करते हैं, तो इन चीजों को करने के लिए बहुत मज़ा है! कागज का एक टुकड़ा लें, एक पेंसिल / कलम और प्रकृति, प्रेम, धर्म या अपने जीवन की दृष्टि के बारे में गाना लिखना शुरू करें! एक आशावादी पत्र लिखना सुनिश्चित करें जो आपको याद रखे कि आपको कितना अच्छा जीवन है जब आप बुरा महसूस कर रहे हैं यदि आप वाकई नहीं सोचते कि आप गा सकते हैं, तो याद रखें कि जब भी आप अपने आप में विश्वास करते हैं, तो कुछ भी संभव है। अपने गीत की एक प्रतिलिपि लिखें, इसके लिए एक फ्रेम प्राप्त करें, और इसे अपने बेडरूम में लटकाएं इस तरह से, जब आप पास जाते हैं, तो आप उसे हमेशा देखेंगे!
  • चित्र शीर्षक सकारात्मक बनें चरण 10
    10
    अध्ययन पुस्तकों कि अंतर्ज्ञान के बारे में बात करते हैं ये किताबें उन लोगों के लिए अत्यधिक अनुशंसा की जाती हैं जो एक अधिक सकारात्मक जीवन जीना चाहते हैं क्योंकि वे हमारे शरीर, मन और आत्मा के चमत्कारों के बारे में सबको सिखाते हैं। यह ज्ञान आपको ज़्यादा सकारात्मक रूप से देखने में मदद कर सकता है। एक उच्च अनुशंसित पुस्तक को जॉन हॉलैंड द्वारा "आपका अंतर्ज्ञान बूस्ट करने के 101 तरीके" कहा जाता है समय के साथ, आपको पता चलेगा कि जीवन कितना अद्भुत है!
  • चित्र शीर्षक सकारात्मक बनें चरण 11
    11
    सकारात्मकता के साथ अपने आप को चारों ओर से लगाएं ध्यान या योग कक्षाएं लेना, सकारात्मक लोगों के साथ बातचीत करना और अपने मनोदशा को सुधारने और अधिक मनोरंजक होने के लिए उनकी कंपनी का उपयोग करना।
  • युक्तियाँ

    • जब यह अन्य लोगों के धर्म या जीवन के दर्शन की बात आती है, तो एक खुले दिमाग रखें।
    • धर्म का अध्ययन अधिक सकारात्मकता के साथ जीवन का दृष्टिकोण करने का एक शानदार तरीका है।
    • हमेशा नम्र और दूसरों के साथ व्यवहार करें जैसा कि आप का इलाज करना चाहते हैं इससे पहले कि आप कुछ अशिष्ट बोलें या कहें, आप इस बारे में सोचें कि क्या आप इसे सुनना चाहते हैं। यदि जवाब नहीं है, तो अपना मुंह बंद रखो।
    • पौधों को जलाने, जलप्रवाह की आवाज़ पर ध्यान देने, सूर्यास्त पर पेंटिंग या यहां तक ​​कि श्रृंगार खरीदने जैसी साधारण चीजें भी करें जो पर्यावरण को नुकसान नहीं पहुंचाते! छोटे चीजों की सराहना करना सीखना सकारात्मकता की ओर एक बड़ा कदम है।
    • उन्हें विरोध करने के बजाय अपने विरोधियों को चकमा देने का प्रयास करें।
    • एक डायरी शुरू करें और जो आपके लिए महत्वपूर्ण है वह सब कुछ लिखें। यह आपके सपनों के बारे में लिखने में भी अच्छा है (यह आपके अंतर्ज्ञान को विकसित करने में मदद करता है!)
    • प्रकृति के साथ संपर्क में रहने के लिए अपनी छुट्टी को समर्पित करने का प्रयास करें इस तरह से चीजें आपके स्वास्थ्य और अच्छी तरह से सुधार कर सकती हैं।
    • अधिक रचनात्मक होना प्रारंभ करें! अधिक पेंट करने की कोशिश करें, अधिक आकर्षित करें, अधिक लिखें या गाएं और अधिक गाओ (शॉवर उस के लिए सही स्थान है)! रचनात्मकता आपको ज़्यादा सकारात्मक रूप से देखने में मदद कर सकती है। कुछ आवश्यक सामग्री खरीदें, कुछ रचनात्मक सोचें और काम करें!
    • भौतिक वस्तुओं से ग्रस्त मत बनो। कपड़े, गैजेट्स और पैसा प्यार, दोस्ती, सम्मान और ज्ञान से ज्यादा महत्वपूर्ण नहीं हैं। सामान्य तौर पर, खरीदने के लिए सबसे महंगी चीजों को हमेशा देखने की कोशिश न करें इसके बजाय, अच्छे और सस्ती संपत्ति को प्राथमिकता दें। जितना अधिक आप इस प्रकार के जुनून से खुद को अलग कर सकते हैं उतना ही अधिक सकारात्मकता आपको अपने दिल में जगह मिल जाएगी।

    चेतावनी

    • कोई भी सही नहीं है हमारे जीवन में कुछ बिंदु पर, हम सभी परेशान और गुस्से में थे। सकारात्मक होने और सही होने के कारण अलग चीजें हैं।
    • नकारात्मकता को झेलने की कोशिश न करें
    • जितना ज्यादा जरूरी नहीं है उतना ही, आपको कुछ लोगों द्वारा हिप्पी कहा जा सकता है।
    • जीवन में सब कुछ एक कारण के लिए होता है, यहां तक ​​कि बुरी चीजें भी। अपना मन, आंखें और कानों को खोलें, और जानें कि किसी भी व्यक्ति के साथ कुछ भी हो सकता है, जिसमें आप शामिल हैं
    • हमेशा अपने आप में विश्वास रखो और पता था कि आप किसी भी कठिनाइयों से गुजरने में सक्षम हैं, चाहे दूसरों की क्या बात हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com