IhsAdke.com

बालों के साथ खेलने के उन्माद को कैसे खत्म किया जाए

आप बालवाड़ी के बाद से अपने बालों के साथ खेल रहे हैं, लेकिन अब आपने तय किया है कि आप इसे रोकना चाहते हैं। कानों के पीछे के धागे को रैपिंग करना, खींचना और लगा देना बच्चों और कुछ वयस्कों में बहुत आम आदमी है। ऐसे व्यवहार को बदलना चुनौतीपूर्ण हो सकता है, खासकर यदि आप उसे आदत या नशे की लत और बाध्यकारी व्यवहार में बदल गए हैं समस्या का सामना करते समय सिर पर, अपने आप को विचलित और विभिन्न सामान और hairstyles का उपयोग करते हुए, आप इसे दूर कर सकते हैं। हाथ में इन उपकरणों के साथ, आप समस्या से छुटकारा पा सकते हैं।

चरणों

विधि 1
दु: ख से निपटना

पिक्चर का शीर्षक एक बाल प्लेयिंग व्यसन कदम 1 पर काबू पाएं
1
सचेत रहें और अपने व्यवहार से अवगत रहें यदि आप अपने व्यवहार को बदलने की कोशिश कर रहे हैं तो आपको अपने बालों के साथ खेलना पड़ सकता है, आपको अपने सभी रिवाजों के बारे में पता होना चाहिए। आपने खुद को बदलाव करने के लिए तैयार किया है और अब आपके पास अपना लक्ष्य हासिल करने और आत्मविश्वास हासिल करने का अवसर है।
  • आप जितनी चीजें एक साथ करने की कोशिश करते हैं, उतना कम करने और सीमित करने से आपकी जागरुकता में सुधार करने में मदद मिलेगी।
  • अपने आप से बातें कहो, जैसे, "ठीक है, मैं जाग रहा हूं और ध्यान दे रहा हूं, और मैं अपने बालों के साथ खेलना नहीं चाहता हूं।"
  • पिक्चर का शीर्षक एक बाल प्लेयिंग व्यसन चरण 2 पर काबू पाएं
    2
    एक परिवर्तन योजना निर्दिष्ट करें अपनी प्रारंभिक तिथि निर्धारित करें और अपनी कार्रवाई की रोकथाम करने के लिए आपको सभी कदमों की पहचान करें। एक अच्छी तरह से की गई योजना सफलता की संभावना को बढ़ाएगी। आप को हासिल करने के लक्ष्य और उन्हें पूरा करने के तरीके होंगे।
    • अपने आप को कुछ भी अनुमान न दें आप जानते हैं कि आप क्या चाहते हैं, और अगर आपको नहीं पता कि इसे कैसे प्राप्त किया जाए, तो आप और भी पता कर सकते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक एक बालों का खेल लत से निकलना चरण 3
    3
    अपने संकट के स्तर को निर्धारित करें और मदद की आवश्यकता है एहसास है कि अपने बालों के साथ टिंकरिंग एक आम दु: ख है, लेकिन यह एक लत में बदल गया हो सकता है अधिकांश रिवाज निरंतरता में मापा जाता है, हल्के, मध्यम या गंभीर से लेकर यदि आपके बालों से नगण्य एक अनियंत्रित आदत बन गया है जो आपके निजी जीवन में समस्याओं का कारण बनता है तो शायद इसके बारे में कुछ करने का समय हो।
    • हालांकि, एक पेशेवर निदान के लिए पेशेवर से बात करने का अधिकार है, आप अपने मूड का मूल्यांकन कर सकते हैं और देखभाल और क्रिया के स्तर को तय कर सकते हैं जिसे आप लेना चाहते हैं। ऐसे मामले हो सकते हैं, जहां दूसरों को आप से असहमत हो सकते हैं और चाहते हैं कि आप कड़ी कार्रवाई करें।
    • एक तरफ, ऐसे नरम मामले हैं जो खुद को सुलझाने या साधारण रणनीतियों की आवश्यकता होती है।
    • हालांकि, ट्रिकोोटिलोमैनिया जैसी बीमारियां हैं, एक विकार है जो आपके सिर, आइब्रो और आंखों से बार-बार बाल निकालने में शामिल होता है। यह चरम मामले व्यक्ति को गंजे धब्बों और त्वचा परख के साथ छोड़ सकता है जो सामान्य जीवन में हस्तक्षेप करते हैं। यह दावा करेगा कि आपके पास एक लत है और निश्चित रूप से इस व्यवहार को नियंत्रित या खत्म करने में सहायता की आवश्यकता है।
    • चरम बाल मज़ाक अक्सर अन्य बीमारियों से जुड़ा होता है जैसे जुनूनी बाध्यकारी विकार (ओसीडी), अवसाद और चिंता। इन अन्य स्थितियों के लिए इलाज करना आवश्यक हो सकता है, जिससे आपके बालों के साथ खेलने के लिए आपकी लत को हल कर सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से बालों का खेल निकालना चरण 4
    4
    यदि आप कोई परिवर्तन करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, तो पेशेवर मदद लें वहाँ कई उपलब्ध साधन हैं अधिक जानने के लिए, ब्राज़ीलियाई सोसाइटी ऑफ़ साइकोलॉजी से परामर्श करें। और अमेरिकन साइकोट्रिक एसोसिएशन सहायता उपलब्ध है और यह आपके लिए सबसे अच्छा काम हो सकती है
    • आत्मनिरीक्षण आपके आंतरिक प्रक्रियाओं को सीधे उपयोग करने की कोशिश करने की एक प्रक्रिया है। लोगों और आपके आस-पास की चीज़ों के बारे में आप इस तरह से प्रतिक्रिया क्यों और क्यों करते हैं, आप कई व्यक्तिगत समस्याओं का समाधान करेंगे। इन प्रश्नों के उत्तरों को जानने के लिए केवल आप ही इसका उपयोग कर सकते हैं। विश्लेषण मुश्किल हो सकता है, लेकिन यह आपको बदलने के लिए एक मुफ्त मार्ग पर रख सकता है।
    • आपकी मदद की ज़रूरत एक बहादुर और साहसी बात है यह एक पूर्ण और सुखी जीवन जीने की आपकी इच्छा में योगदान देगा। सही उपकरण के साथ, आप ऐसा कर सकते हैं
  • पिक्चर शीर्षक से बालों का जुगाड़ नतीजा कदम 5
    5
    जब आपकी योजना काम कर रही है, तब खुद को इनाम दें हर बड़ी और छोटी सफलता एक उपलब्धि है, और यह दर्शाती है कि परिवर्तन हो रहा है। उन चीजों की पहचान करें जिन्हें आप उत्सुकता प्राप्त करते हैं जब आप जश्न मनाने के लिए तैयार होते हैं। आपकी कड़ी मेहनत के आंतरिक और बाहरी पुरस्कारों का लाभ उठाते हुए आपको जारी रखने के लिए प्रेरित करेगा
    • यदि आप एक समय में सफल होते हैं जो सामान्य रूप से आपको अपने बालों से बेला बनाती है, तो आप को बधाई दीजिए यहां तक ​​कि थोड़ी सी भी परिवर्तन मान्यता के हकदार हैं
  • विधि 2
    अपने आप को ध्यान भंग

    पिक्चर का शीर्षक बाल नलिका के लिए कदम 6
    1
    स्वस्थ विकर्षण खोजें जब आप अपने बालों के साथ खेलने की तरह महसूस करते हैं, तो खुद को रीडायरेक्ट करें ऐसे क्रियाकलापों का चयन करें जो आपको फोकस करने के लिए कहते हैं, लेकिन उस बिंदु तक नहीं जहां आप बालों के साथ खेलने की अपनी आदत की चेतना खो देते हैं। ऐसी गतिविधियां जैसे कि पढ़ना, वीडियो गेम चलाने, फिल्म या लेखन देखने से बालों के साथ नगण्य होने की संभावना बढ़ सकती है। बाहर खेलना या पैदल चलने के लिए अपने कुत्ते को लेना अच्छा विकर्षण हो सकता है।
    • कुछ गतिविधियों, विचारों और भावनाओं को बाल के साथ बेला की इच्छा बढ़ सकती है। यदि आप स्वयं ऐसा कुछ कर रहे हैं, तो बस बंद करो और एक वैकल्पिक गतिविधि खोजें। उदाहरण के लिए, यदि आप किसी से बात कर रहे हैं और अपने बालों से नगण्य शुरू कर रहे हैं, तो अपने हाथों को पकड़ने या यहां तक ​​महसूस करने के लिए एक पेन पकड़ो।
    • अपने बालों के साथ खेलने से विचलित होने की जरूरत की संख्या को ध्यान से देखें इससे आपको अपनी आदत की गंभीरता को समझने में मदद मिलेगी। आप शुरुआती चरणों में बड़ी फ़्रीक्वेंसी देख पाएंगे, लेकिन यह आपके सुधारों को मनाने के लिए कमरे छोड़ देता है।
  • शीर्षक से चित्र एक बाल खेलने की लत पर काबू पाएं चरण 7
    2
    अपने बालों को छूने से बचने के लिए दोनों हाथों को व्यस्त रखें कई संभावनाएं हैं, जैसे कि केक बनाना, कुछ खेल खेलना, धातु या लकड़ी के शिल्प बनाना, कुकी बनाना, कपड़े खरीदना, पत्थर के बगीचे का निर्माण करना, दोनों हाथों से पेंट करना (बस कोशिश करना), केले रोपण करना, आपके साथ खेलना पालतू या एक संगीत वाद्य बजाना, अन्य बातों के अलावा
    • न केवल आप अपने बालों के साथ नगण्य बंद कर देंगे, लेकिन आप मजे भी कर सकते हैं।
    • ऐसा करने के लिए नई और रोमांचक चीजें खोजें जो आपने पहले कभी नहीं किया है साहसी रहें आप एक नया और पुरस्कृत ब्याज की खोज कर सकते हैं।
    • चिंता का पत्थर आपको अपने बालों के साथ खेलने के लिए घबराहट को दूर करने में मदद कर सकता है। ऐसे नरम पत्थर हैं जो आपके लिए खेलते हैं और रगड़ते हैं। वे अक्सर धूम्रपान करने वालों को धूम्रपान छोड़ने से बेचैनी से निपटने में मदद करते हैं आप उन्हें ऑनलाइन या कुछ स्टोरों में स्वस्थ या गूढ़ उत्पादों में पा सकते हैं
  • पिक्चर का शीर्षक एक बाल खेलने का व्यसन पायदान 8
    3



    अपनी चिंता या ऊब स्तर का आकलन करें अपने बालों से जड़ें एक संकेत हो सकता है कि आप चिंतित या ऊब महसूस करते हैं, जिसका अर्थ है कि अपने बालों में नकदी के बजाय कारण से निपटना महत्वपूर्ण है। यदि आप चिंतित महसूस कर रहे हैं, तो आपको बहुत ही शांत तकनीकें हैं जिनकी आप कोशिश कर सकते हैं। किसी को सुनने के लिए बात करें ताकि आप अपनी भावनाओं को संसाधित कर सकें। यदि आप ऊब महसूस कर रहे हैं, तो अपने आप को मनोरंजन के लिए एक रास्ता खोज
    • ध्यान या योग का प्रयास करें, जो आपकी श्वास पर ध्यान केंद्रित करने और आपको शांत रहने के लिए सिखाने में मदद करेगा।
    • चिंता के साथ निपटने में मदद मिलेगी कि अन्य शांत आदतों का पता लगाएं अपने आप से बात करना (जोर से या चुपचाप) सकारात्मक मदद मिलेगी। अपने आप से कहो, "मैं सुरक्षित हूं, मैं खुद का ख्याल रख रहा हूं और सबकुछ ठीक हो जाएगा, और मुझे अपने बालों से गड़बड़ करने की आवश्यकता नहीं है।"
    • बोरियत के लिए एक निश्चित इलाज आपको उन चीज़ों से निपट रहा है जो आपको करने की आवश्यकता है। एक सूची बनाएं और प्रत्येक आइटम को पूरा करें।
  • विधि 3
    बाल सहायक उपकरण का उपयोग करना

    पिक्चर का शीर्षक बाल नलिका व्यसन से बचें चरण 9
    1
    मज़ा और स्टाइलिश टोपी पहनें ऐसे परिवर्तन करना, अस्थायी रूप से, तुरंत बाल के साथ खेलने की आदत को तोड़ने में मदद कर सकते हैं और लंबे समय में भी मदद कर सकते हैं। मूलतः, यह आपके हाथ अपने सिर पर क्षेत्र तक पहुंचने से रोक देगा, जहां आप बार-बार अपने बालों को छूते हैं। टोपी की बात आती है तो कई विकल्प होते हैं आपको लगता है कि कुछ मॉडलों दूसरों की तुलना में आप पर बेहतर लग सकता है एक टोपी आपको चरवाहा टोपी या बेसबॉल कैप से बेहतर सेवा दे सकता है उन लोगों को चुनें जो आपको सहज महसूस करते हैं।
  • एक बाल प्लेयिंग व्यसन पायदान 10
    2
    मॉडल के लिए बाल धनुष और बाल क्लिप का उपयोग करें और अपने बालों को नियंत्रित करें। यदि आप अपने बाल नीचे तय करते हैं तो आप इसके साथ बेला नहीं कर पाएंगे। इन सामानों को रणनीतिक रूप से अपने बाल में शामिल करने और चिंता या चिंता के क्षेत्र से दूर धक्का। रचनात्मक रहें और आप बालों के सामान में नया फैशन प्रवृत्ति शुरू कर सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से बाल का खेल निकालना चरण 11
    3
    एक स्कार्फ या बैंडना के साथ अपने बाल को कवर करें पूरी तरह से अपने सिर को कवर अपने बाल के साथ नगण्य की संभावना को समाप्त होगा। हर बार जब आप स्कार्फ या बैंडना को छूते हैं, तो आपको याद होगा कि आप सकारात्मक परिवर्तन करने की कोशिश कर रहे हैं। यदि आप स्कार्फ या बैंडना को दूर करने की इच्छाशक्ति का विरोध करते हैं, तो आपको एक अच्छा समय का अनुभव होगा।
  • विधि 4
    अपने बालों को बदलने

    पिक्चर का शीर्षक बाल नलिका के लिए कदम 12 पर काबू पाएं
    1
    अपने बालों को अपने चेहरे से दूर रखने के लिए ट्रान्स करें साधारण परिवर्तन, अस्थायी भी, ब्रेक की आदतों में मदद करें और शिष्टाचार में दीर्घकालिक बदलाव करने में सहायता करें। यदि आप ऐसे स्थानों को बदलते हैं जो तले हुए हो सकते हैं, तो आपके हाथों को कुछ नहीं मिलेगा यह आपके बालों के साथ खेलने की कोशिश करना बंद करने के लिए एक मानसिक अनुस्मारक को ट्रिगर कर सकता है जब आप अपने बालों को ब्रेड करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, तो आप इसे स्थानांतरित नहीं कर सकते क्योंकि यह चोटी को ढीली और तोड़ देगा।
    • एक चोटी या कोक अच्छी तरह से काम करेंगे। अपने कंधों से दूर रहना और अपना चेहरा कमाल करने से आगे बढ़ने के लिए प्रलोभन खत्म हो जाएगा।
    • हेयरड्रेसर आपको एक शैली ढूंढने में मदद कर सकते हैं जो न्यूनतम स्तर पर प्रलोभन छोड़ देगी। विशेष रूप से, बालों को अपने चेहरे से दूर रखने से, पहुंच के बाहर या बालों के लिए बहुत अधिक उत्पाद का इस्तेमाल करने से आपके बाल पर अवांछित मज़ाक रोकेगा। अपने केश को सुंदर रखने की इच्छा आपको रोकने के लिए पर्याप्त हो सकती है।
  • पिक्चर शीर्षक से बालों का नशा लगाओ कदम 13
    2
    अपने बाल काटें यदि कम या अधिक स्तरित कटौती आप चाहते हैं, तो परिवर्तन करें। अपने बालों को शेविंग करना अत्यंत होगा, लेकिन अगर आप इसे पसंद करते हैं, तो आप इसे आप में पसंद कर सकते हैं
    • ऐसे कुछ दान हैं जो कैंसर रोगियों के लिए विग बनाने के लिए दानयुक्त बाल का उपयोग करते हैं, जो किमोथेरेपी के कारण बाल खो गए हैं। आप इस प्रकार के कार्यक्रम के लिए अपने बालों का दान कर सकते हैं, जो दूसरों को और आपकी सहायता भी करेगा।
  • पिक्चर का शीर्षक एक बाल खेलने के व्यसन पर कदम 14
    3
    अपने बालों को पेंट करें रंग में एक साधारण परिवर्तन उत्साहजनक हो सकता है। यह आपको बेहतर महसूस कर सकता है या अपने आप को अधिक सकारात्मक तरीके से देख सकता है। दृश्यावली में परिवर्तन हो सकता है कि आपको प्रेरित रहने की आवश्यकता हो।
    • यदि आपका नया संस्करण बाल के साथ नगण्य को रोकना चाहता है, तो एक नया बाल रंग चुनें और दुनिया को देखने के लिए एक नई छवि बनाएं। यह एक बहुत ही कैथेटिक अनुभव हो सकता है
  • युक्तियाँ

    • अपने आप को दया करो बदलना मुश्किल हो सकता है
    • ध्यान रखें कि आपके बाल सुंदर हैं
    • अपने दिमाग को अवांछित व्यवहार से भटकने के लिए वर्तमान क्षण पर ध्यान दें

    चेतावनी

    • बालों के साथ अत्यधिक खेलने से त्वचा के साथ स्थायी बालों और अन्य शर्तों के स्थायी नुकसान हो सकते हैं।
    • सभी प्रकार के व्यसनों की निगरानी और गंभीरता से लिया जाना चाहिए।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com