IhsAdke.com

जीवन को दोहराव कैसे करें

मानव जीवन यह है

चक्रीय और दोहरावदार प्राकृतिक चक्र (जन्म, मौसम, मौत, आदि) के अलावा, यहां तक ​​कि सांस्कृतिक लोगों को भी आयोजित करने के लिए समाज द्वारा स्थापित किया जाता है। कभी-कभी, अतिरेक रोजमर्रा की जिंदगी से दूर हो जाता है, बोरियत और यहां तक ​​कि अवसाद भी पैदा करता है। सौभाग्य से, कई चीजें हैं जो रोजमर्रा की जिंदगी में सहजता और अनिश्चितता जोड़ने के लिए की जा सकती हैं

चरणों

विधि 1
ज़िन्दगी को बढ़ाना

लाइफ फोकल कम दोहराव चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
कुछ व्यक्तिगत परिवर्तन करें कभी-कभी उपस्थिति में छोटे बदलाव जीवन में भारी बदलाव उत्पन्न करते हैं।
  • बाल काटें एक नया केश विन्यास या नया रंग, खासकर जब परिवर्तन कठोर हो जाता है, हो सकता है कि आपको मूड में सुधार करने और बेहतर महसूस करने की आवश्यकता हो। नाई से बात करें जब वह निर्णय लेने की बात आती है कि वह क्या कट जाए ताकि वह अपनी विशेषताओं का मूल्य दे सकें - नए कट से नाखुश होने से चीजों को और भी बदतर हो सकता है कई शोध बताते हैं कि बालों का आत्मसम्मान और मूड पर बहुत बड़ा प्रभाव पड़ता है।
  • एक टैटू प्राप्त करें हालांकि बाल कटवाने से अधिक स्थायी, टैटू दस्तावेज़ मूल्यों, दोस्ती और उपलब्धियों में भी सहायता करते हैं। आप क्या चाहते हैं इसके बारे में सोचें और बाद में खेद न रखने के लिए एक अच्छे कलाकार का चयन करें
  • लाइफ फोकस कम दोहराव चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    पर्यटन को बदलें आप और आपके साथी के आसपास टहलने के लिए अकेले बाहर जाने के लिए एक विशिष्ट रात, अलग सेट एक दिन एक सप्ताह (या कम से कम महीने) नहीं है, तो और क्या बातें यकीन है कि यह संबंधों को मजबूत करेगा divertidas-। यदि आपके पास पहले से ही एक अलग दिन है लेकिन दिनचर्या में गिर गया है, तो कुछ चीजें अलग-अलग बदल दें ताकि रिश्ते का अनुमान और थकाऊ न हो।
    • एक-दूसरे को थोड़ा और अधिक जानने के अवसर के रूप में बाहर निकलने के बारे में सोचो यहां तक ​​कि अगर आप कई वर्षों से एक साथ रहे हैं, तो अन्य वातावरण में टहल रहे हैं और नई चीजों का सामना करने के लिए एक-दूसरे के एक नए पक्ष को जानने का एक मजेदार तरीका हो सकता है अपने पैटर्न से कुछ करें: नृत्य, पेंटिंग और खाना पकाने के वर्ग अच्छे विकल्प हैं
    • कक्षाओं के लिए एक सस्ती विकल्प: शराब की एक बोतल, कुछ कैनवास, पेंट और एक ठाठ पेटू भोजन के लिए भी सामग्री खरीदें (व्यंजनों की तलाश करें जो उन्हें इंटरनेट पर उपलब्ध कराएं) खेलने के लिए एक रोमांटिक गीत खेलते हैं और रात तैयार है!
  • लाइफ फोकल कम दोहराव चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    दोस्ती में सहजता बढ़ाएं मित्रता भी लीक में पड़ जाती है और हम अक्सर भूल जाते हैं कि नए दोस्त कैसे बनें। अनुसंधान से पता चलता है कि आपके बारे में जो लोग आपके बारे में परवाह करते हैं उनके साथ जितने अधिक रिश्ते होते हैं, उतना कम होने की संभावना आपको अवसाद से ग्रस्त है। मैत्री आप तनाव और निराशा से निपटने में भी मदद करते हैं।
    • यदि आप और आपका सबसे अच्छा दोस्त हमेशा एक ही चीज़ों के बारे में बात करते हैं, तो बातचीत में अधिक दिलचस्प बनाने के लिए उनके पास पर्याप्त सामान्य अनुभव नहीं हो सकते हैं। यादों और आपसी मित्रों के आधार का निर्माण करने के लिए और अधिक साझा करें - अपने आउटिंग की योजना बनाते समय अलग तरीके से सोचें।
    • एक शो देखें, जिम पर जाएं या एक नया शौक सीखें, इसके बारे में अधिक जानने के लिए कि इसके बारे में क्या बात करें।
    • नए दोस्त बनाने के लिए मुश्किल है - चीजों को आसान बनाने के लिए, किसी को जीवन के समान स्तर पर ढूंढें यदि आप अकेले हैं और आपके पास कोई बच्चा नहीं है, तो एक नया डिस्को या बार पर जाएं - उन लोगों की तलाश करें जो चैट और चैट करना चाहते हैं। यदि आपके पास छोटे बच्चे हैं, तो पार्क में अन्य माता-पिता से मिलें और आप निश्चित रूप से कुछ के बारे में बात करेंगे।
  • लाइफ फोकस कम दोहराव चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    कार्य दिनचर्या बदलें। चूंकि रोजगार हमारे साप्ताहिक घंटों में से अधिकांश लेता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपकी निरंतरता आपको परेशान नहीं करती है।
    • सेवा के लिए एक नया मार्ग खोजें ड्राइव न करें या उसी सड़कों पर चलें बस से लें, बस से या बस ड्राइव करने का नया तरीका ढूंढें। रचनात्मकता बढ़ाने के लिए और कार्य दिवस की टोन को बदलने के लिए नए दृष्टिकोण के साथ दिन शुरू करें
    • एक नई असाइनमेंट के लिए पूछें यदि आप दोहरावदार या उबाऊ परियोजनाओं पर काम कर रहे हैं, तो देखें कि क्या आप नई परियोजनाओं के लिए अपनी प्रतिभा का उपयोग कर सकते हैं
    • दूसरे नौकरी की तलाश करें यदि काम मुख्य रूप से दोहराव के लिए जिम्मेदार है, तो आप अनुभव कर रहे हैं, नए अनुभव प्रदान करने वाले और अधिक दिलचस्प करियर के बारे में सोच सकते हैं। यह देखने के लिए कि क्या आपके लिए सबसे अच्छा काम करता है और फिर एक नई नौकरी ढूंढने के लिए एक ऑनलाइन योग्यता परीक्षा लें जब तक आपके पास कुछ सही न हो या आप बेरोजगार बनें, तब तक मौजूदा सर्विस को मत छोड़ें
  • लाइफ फोकल कम दोहराव चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    नियमित बदलें। यहां तक ​​कि अगर आप जीवन के सभी पहलुओं को बदल नहीं सकते, तो कुछ आपके नियंत्रण में हैं और दिन-प्रतिदिन अधिक विविधता देने में मदद करते हैं।
    • जल्दी उठो जागने और तैयार होने के लिए दौड़ने के बजाय, एक घंटे पहले उठो और भागो के लिए बाहर निकलें। आपका मनोदशा में सुधार होगा, आपकी चिंता कम हो जाएगी, आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली मजबूत होगी और आप अपने सुबह को बेहतर तरीके से आनंद लेंगे।
    • नए स्थानों में खाने के लिए बाहर जाओ हर सप्ताहांत उसी स्थान पर जाकर आपको नए लोगों से मिलने और नई चीजों का अनुभव करने से रोकता है। एक रेस्तरां पर जाएं जिसे आपने कभी नहीं देखा है या स्थानीय संगीतकारों के साथ एक बार की तलाश में नहीं है
    • एक नया शौक खोजें यदि आप हमेशा crochet की कोशिश करना चाहते हैं, तो क्यों नहीं यह कोशिश करें? बोरियत को खत्म करने और जीवन को अधिक विविधता प्रदान करने के लिए सप्ताह के दौरान कुछ नया करें यह नई गतिविधि के लिए दिनों की गिनती करेगा।
  • विधि 2
    एक इच्छा सूची बढ़ते हुए

    लाइफ फोकस कम दोहराव चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक सूची बनाएं कागज पर सभी मौसमी और चुनौतीपूर्ण चीजें जो आप मरने से पहले करने की उम्मीद करते हैं डाल करने का यह एक शानदार तरीका है। सूची बनाना और इसे अभ्यास में रखना निश्चित रूप से जीवन के लिए विविधता देगा।
    • सूची में कम से कम 100 आइटम होने चाहिए, इसलिए लिखना शुरू करें! समय के आधार पर आइटम के अंत में आइटम जोड़ने से डरो मत।
    • छोटे और बड़े चीजें शामिल करें - करना न सिर्फ खतरनाक चीजें या महंगा हैंग ग्लाइडिंग से रूस या कूद यात्रा करने के लिए, लेकिन यह भी चीजें आप हमेशा करना चाहता था कर दिया लेकिन अनुभवी कभी नहीं - कि प्यारा शहर रेस्तरां का दौरा की तरह, बारिश में गायन या करने के लिए जाने पेडीक्योर। कुछ आइटम चाहिए मुश्किल हो, लेकिन दूसरों को आसान होना चाहिए, या आप निराश हो जाएंगे सस्ती या मुफ्त आइटम और चीजें जो लागतें शामिल करें अगर आप विचारों से बाहर हैं, तो इंटरनेट का फायदा उठाने के लिए सूची में डालना बेहतर होगा!
    • यात्रा करने के लिए स्थानों को शामिल करें, चीजों को देखने के, के लिए अनुभव, उपलब्धियों आप क्या करना चाहते हैं, लोगों को, जानना चाहते हैं, जो होता है, कौशल है कि जानने के लिए चाहते हैं लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए (वित्तीय या व्यक्तिगत रूप से) चाहते हैं, बातें मैं कहूंगा (विशिष्ट लोगों के लिए) और जिन लोगों को मैं धन्यवाद देना चाहता हूं
  • लाइफ फोकस कम दोहराव कदम 7 शीर्षक चित्र
    2



    श्रेणियों के अनुसार सूची को विभाजित करें पहले उन श्रेणियों का निर्माण करें जो वस्तुओं को समझें और फिर उन्हें वर्गीकृत करें।
    • महंगा बातें, अपेक्षाकृत, महंगा अपेक्षाकृत सस्ती, सस्ते और नि: शुल्क (सभी बजट पर निर्भर करता है, लेकिन आदर्श की तरह कॉलम "आर $ 1000 या अधिक", "R $ 500 या अधिक", "आर $ 100 या में आइटम को अलग करने के होगा अलग करने के लिए श्रेणियों बनाओ अधिक "और" आर $ 100 से कम ")।
    • कुछ योजनाओं (जैसे अमेरिका की यात्रा की तरह) की ज़रूरत से चीजों से अलग-अलग चीजों को अलग करने के लिए श्रेणियां बनाएं (जैसे एक नए रेस्तरां की बैठक करना)।
  • लाइफ फोकस कम दोहराव चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    3
    प्रति माह सूची में से एक आइटम स्क्रैच करें यदि आप उत्साहित हैं और समय (और संसाधन) हैं, प्रति सप्ताह एक आइटम के लिए आवृत्ति बढ़ाएं हर महीने नई चीजों का सामना करके, जीवन अब स्वचालित रूप से पुनरावृत्त नहीं होगा
    • सूची में सभी प्रकार की वस्तुओं (महंगी, सस्ता, कठिन, आसान) के अलावा, यह महत्वपूर्ण है कि आप सभी आसान लोगों को पहली बार नहीं करें अपने आप को चुनौती दें और जीवन को थोड़ा बदल दें।
  • विधि 3
    दोहराव से निपटना

    लाइफ फोकल कम दोहराव चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    1
    पूर्ण चेतना का अभ्यास करें. यह एक बौद्ध अवधारणा है जो तनाव से जूझने के लिए एक रणनीति के रूप में दुनिया भर में अपनाया गया है। यह अभ्यास मन और क्षणों की उत्तेजना पर केंद्रित है, अतीत को भूलकर और भविष्य के बारे में चिंता करने को रोक देता है। इसमें भावनाओं को स्वीकार करना भी शामिल है जैसे कि "अच्छे" और "बुरे" जैसे निर्णय के बिना।
    • सचेतन का अभ्यास, यहां तक ​​कि बस कुछ ही हफ्तों के लिए, शरीर की रोग, अवसाद और तनाव से लड़ने की क्षमता बढ़ जाती है, और जीवन और सार्थक संबंधों को स्थापित करने की क्षमता के साथ सहानुभूति, संतुष्टि बढ़ जाती है। दोहराव का मुकाबला करने में, इसमें भारी क्षमता है, जिससे कि वह हताशा पर काबू पाने और क्षण से क्षण तक जीवन को स्वीकार करने में मदद करता है।
    • रोज़मर्रा की जिंदगी में जागरूक ध्यान को औपचारिक तौर पर शामिल करें (हर सुबह दस मिनट के साथ) या अपने दिनचर्या के बीच (दुनिया के अनुसार कैसे महसूस होता है) प्रत्येक पल के विवरण पर ध्यान दें, खासकर जब आप पर बल दिया जाता है शारीरिक उत्तेजनाओं पर ध्यान केंद्रित करें, विशेष रूप से श्वास, लेकिन कमरे के तापमान जैसी चीजों पर, गर्दन पर बाल का स्पर्श आदि। सब कुछ समझें: ध्वनि, दृष्टांत, गंध, उत्तेजना, स्वाद और विशेष रूप से चीजें जो आमतौर पर हरा
    • समय के साथ, आप क्षणिक अनुभवों पर अधिक ध्यान देंगे और उन चीजों पर कम ध्यान देंगे जो पहले से ही हुआ या होगा। इस प्रकार, वह प्रत्येक क्षण के लिए और अधिक आभारी होंगे, स्वीकार करते हुए कि घटनाओं को परिभाषित नहीं होता कि वह कौन है।
  • लाइफ फोकस कम दोहराव चरण 10 शीर्षक वाला चित्र
    2
    स्वीकार करें कि कुछ नौकरियां बस वे कर रहे हैं दोहराए। कई नौकरियों को स्वभाव से दोहराए जाने की ज़रूरत होती है - विधानसभा लाइन, लेखा, फास्ट फूड रेस्तरां और कई अन्य व्यवसाय आमतौर पर हर दिन एक ही काम करते हैं। दुर्भाग्य से, हमारे पास हमेशा एक और दिलचस्प कैरियर की ओर बढ़ने के लिए संसाधन नहीं होते हैं
    • अनावश्यक कार्यों को पूरा करते समय मन को अन्य चीजों के साथ मन में रखें। अगर आप कर सकते हैं तो हेडफोन पर संगीत या किताबें सुनें अपने सहकर्मियों के साथ सार्थक वार्तालाप करें कुछ ऐसा करें जो आपको ब्रेक के दौरान सोचने में मदद करे।
    • पुरस्कारों का वादा करके काम के दिनों के लिए छोटे लक्ष्यों को निर्धारित करें दिन के अंत में प्रोत्साहनों से दोहरावदार कार्यों को अधिक संतोषजनक बनाने में मदद मिल सकती है।
    • नौकरी की सकारात्मक स्थिति जानें: क्या आप दुनिया को किसी तरह सुरक्षित, स्वस्थ या चालाक बना रहे हैं? क्या यह आबादी खिलाने या खुश रखने में मदद कर रहा है? किसी भी स्थिति में मिलने के लिए हमेशा सकारात्मकता होती है यदि आपको यह छोटा लगता है, तो आप काम पर अपना सर्वश्रेष्ठ करने के लिए प्रतिबद्ध हो सकते हैं, भले ही यह कितना कठिन है
  • लाइफ फोकल कम दोहराव कदम 11 शीर्षक चित्र
    3
    जीवन के परिवर्तनों में अर्थ ढूंढें दोहराव के साथ निराश अक्सर नपुंसकता से आते हैं। दोहराव और निराशाजनक चक्र को अनमोल और सुंदर चीजों में बदलने के लिए परिवर्तनों में अर्थ ढूंढें।
    • जब आप जागते हैं, तो दिन के बारे में कुछ नया और अभी तक नहीं लिखा गया है, एक खाली पृष्ठ को आप जितना चाहें भरना होगा। आपने अभी तक कोई गलती नहीं की है और आप जितना चाहें उतना ही जा सकते हैं। प्यार, उदारता और नम्रता के साथ अपने दिन भरें।
    • मौसम के अर्थों के बारे में सोचो: प्रतीकात्मक रूप से, वे मानवीय खोजों के अनुरूप हैं। जितना प्रकृति और जलवायु सिर्फ सामाजिक निर्माण लगता है, बदलते मौसम के प्रभाव हमारे psyches से जुड़े हैं और जिस तरह से हम जीवन को महसूस करते हैं। वसंत ऋतु में परिवर्तन और जन्म के साथ करना पड़ता है जब सर्दियों और पौधों को जीवन में वापस आना पड़ता है। गर्मियों में गर्मी, जीवन और प्रकृति को सभी के सर्वोच्च बिंदु पर जश्न मनाने का समय है। शरद ऋतु फसलों, बहुतायत और धन्यवाद का एक समय है सर्दी, आमतौर पर मृत्यु से जुड़ी होती है, आराम और नवीनीकरण का समय है - वसंत ऋतु में पुरस्कृत होने के लिए पौधे और पेड़ ठंड से प्रभावित होते हैं।
  • लाइफ फोकल कम दोहराव चरण 12 शीर्षक वाला चित्र
    4
    आध्यात्मिक या दार्शनिक प्रथाओं का विकास करना मनुष्यों को यह प्राप्ति से बहुत दुख होता है कि जीवन एक लंबे समय के लिए पुनरावृत्त चक्र रहा है। कई सभ्यताओं द्वारा जीवन के चक्र को स्वीकार करने और देने का एक तरीका धार्मिक, आध्यात्मिक या दार्शनिक अभ्यास है।
    • एक धार्मिक संगठन में शामिल हों सभी धर्मों में प्रथाओं, अनुष्ठानों और शिक्षाएं हैं जो प्रकृति और संस्कृति की दोहराव को अधिक से अधिक अर्थ के साथ मिलाने में मदद करती हैं।
    • के बारे में अधिक जानें एग्ज़िस्टंत्सियनलिज़म और अन्य दर्शन जो वास्तविकता की प्रकृति और जीवन के उद्देश्य से निपटते हैं। अस्तित्ववाद का दावा है कि जीवन के पीछे कोई अर्थ या उद्देश्य नहीं है, लेकिन हम रोज़ाना पसंद करते हैं जो जीवन को अर्थ देते हैं। दोहराव के लिए एक दार्शनिक अभिविन्यास हमें उन भूमिकाओं की जिम्मेदारी लेने में मदद करता है जो हम प्रतिनिधित्व करते हैं।
  • लाइफ फोकस कम दोहराव कदम 13 शीर्षक चित्र
    5
    यदि आप निराश, चिंतित या आत्महत्या कर रहे हैं तो सहायता प्राप्त करें मानसिक विकृतियों के साथ मिलकर जीवन की दोहराव, खतरनाक विचारों और व्यवहारों के उद्भव के लिए योगदान कर सकते हैं। जब आप निराशा महसूस करते हैं, तो अपने रोज़मर्रा के जीवन में हस्तक्षेप करना, तत्काल सहायता प्राप्त करें
    • आपातकाल को कॉल करने के लिए 1 99 0 या फोन 141 पर लाइफटाइम एटपिट्यूड सेंटर से संपर्क करें या वेबसाइट.
  • युक्तियाँ

    • दिन के बारे में नोट्स बनाने या कागज पर आप जो सोच रहे हैं उसे डालने के लिए एक डायरी इकट्ठा करें। संगठन के साथ मदद करने के अलावा, डायरी आपको अपने आप को बेहतर ढंग से जानने में मदद कर सकती है
    • जब आप "अटक" महसूस करते हैं, तो घर छोड़ दें भावना अजीब हो सकती है, लेकिन याद रखना कि सब कुछ नया अजीब है
    • क्लब में शामिल होने और नए लोगों से मिलने के लिए देखो।

    चेतावनी

    • जब आप नई चीजों का प्रयास करते हैं, तो हमेशा सुरक्षित रहें ऐसे चीजों से बचें जो ज़िन्दगी को नष्ट कर सकती हैं (आपके सहित) जैसे भारी दवाएं और सड़क की दरारें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com