IhsAdke.com

कैसे अपने जीवन से बचने के लिए

अक्सर, लोगों को विभिन्न कारणों से उनके जीवन से बचने की जरूरत होती है हालांकि, कई लोगों का मानना ​​है कि वे ऐसा नहीं कर सकते हैं या बस यह नहीं जानते कि यह कैसे करना है। हर रोज़ तनाव से बचने का मतलब हमेशा के लिए सब कुछ छोड़ने का मतलब नहीं है लघु और दीर्घकालिक में आपको और आपके आस-पास के उन लोगों के लाभ के लिए "भागने" और पुन: केंद्रीकृत करने के तरीके हैं।

चरणों

पिक्चर शीर्षक से बचें आपका जीवन चरण 1
1
आपके लिए एक शांत जगह खोजें, बस आप आपको सबकुछ और हर किसी को भूलना और थोड़े समय के लिए अपनी नकारात्मक और तनावपूर्ण भावनाओं से छुटकारा पाना होगा।
  • अकेले खर्च करने के लिए समय तलाशने पर आप अपने संबंधों के लिए भी फायदेमंद होते हैं। अपने आस-पास के लोगों पर तनाव से राहत देने के बजाय, आप अपना ध्यान केंद्रित करने और अपने दैनिक दायित्वों से बचने के लिए समय ले सकते हैं। हालांकि इसका मतलब है कि काम, बच्चों, या किसी भी अन्य गतिविधि से समय देने से, यह वास्तव में आपके सिर को साफ करने, अपने व्यवहार को बदलने और अपनी उत्पादकता में सुधार करने में मदद करता है, जैसा कि आप "वास्तविक दुनिया" में वापस आ जाते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से बचें आपका जीवन चरण 2
    2
    ध्यान। यह वैज्ञानिक रूप से सिद्ध किया गया है कि शांतिपूर्ण और गहरे ध्यान सत्र एक तनावपूर्ण भावनात्मक जीवन के लिए फायदेमंद होते हैं और एक व्यक्ति जीवन से बचने के लिए मदद करते हैं। चाहे आप कुछ मिनटों में एक दिन या अधिक समय तक ध्यान करें, यह तोड़ने में आपको आराम करने, तनाव के निर्माण से बचने और जीवन का अधिक सकारात्मक सामना करने में मदद करता है।
  • पिक्चर शीर्षक से बचें आपका जीवन चरण 3
    3
    चमकदार पक्ष को देखो जीवन में, हमेशा कुछ ऐसा दिखने के लिए है, भले ही आप इसे देख न सकें। काम पर एक पदोन्नति के रूप में यह एक छोटा इशारा है जो आपका दिन या भाग्य का एक बड़ा सौदा बना सकता है।
    • जर्नल या एक सूची में, सकारात्मक चीजें लिखने पर विचार करें यह आपकी ज़िंदगी (बड़ी या छोटी) में लाभकारी घटनाओं की एक श्रृंखला प्रदान करेगी, जब यह आपको दिखाएगा कि दुनिया आपको खींच रहा है। यह एक ठोस और निर्विवाद अनुस्मारक के रूप में कार्य करेगा जो जीवन को सकारात्मकता से भरा है, बस उनके लिए देखना याद रखें।
  • पिक्चर शीर्षक से बचें आपका जीवन चरण 4
    4



    जीवन के नकारात्मक पक्ष पर ध्यान केंद्रित करना बंद करो आपके पास सब कुछ देखें और आप अपने जीवन के साथ क्या कर सकते हैं। संभावनाओं और भविष्य के बारे में ध्यान दें, उस क्षण में आपको क्या खींच रहा है इसके बजाय। नकारात्मक घटनाओं को अवसरों के रूप में दोहराएं और नकारात्मकता को संयोजित करें, जिसके बारे में आप कुछ भी नहीं कर सकते। क्या नहीं बदला जा सकता है पर बल देने से बचें - यह केवल आपकी ऊर्जा को बर्बाद कर देगा और बिना किसी लाभ के नकारात्मक भावनाओं को बढ़ा देगा। इसके लिए क्या कारण है?
    • नकारात्मक चीजें लिखने की कोशिश करो विश्लेषण के लिए उन्हें बचाने के बजाय, जैसा आपने सकारात्मक लोगों के साथ किया था, उनमें से छुटकारा पाएं। फाड़, जला, फेंक दो। हालांकि यह एक प्रतीकात्मक संकेत की तरह लग सकता है, कार्य उन्हें "काम" (विशेष रूप से अगर वास्तव में आप कुछ भी नहीं है की अपनी मानसिक सूची से बाहर ले जाता है कर सकते हैं उन पर करो!) और आप आगे बढ़ने में मदद करता है। देखें कि क्या यह आपके लिए काम करता है।
  • पिक्चर शीर्षक से बचें आपका जीवन चरण 5
    5
    जिन लोगों को आप प्यार करते हैं और विश्वास करते हैं उनके करीब रहें जीवन में सकारात्मक और सकारात्मक बांड बनाएं कठिन समय में बात करने और अपने आप को विचलित करने के लिए लोगों को "भागने" का एक अस्थायी अर्थ पैदा करने में मदद करता है, क्योंकि रोजमर्रा की जिंदगी आपको नीचे खींचती है
    • पहली नज़र में, यह थोड़ा झटके लग सकता है, लेकिन जो लोग आप से प्यार करते हैं वे हमेशा आपकी मदद करेंगे, क्योंकि यह मानव स्वभाव में निहित है। यदि आप काम पर बल देते हैं, तो अपने परिवार या दोस्तों के साथ फिर से जोड़ने का प्रयास करें, या अपने नए दोस्त बनाने के लिए, अपने पुराने स्वयं से बचने के लिए।
      पिक्चर शीर्षक से बचें आपका जीवन चरण 6
    • जब आपके पास अपने पक्ष का एक अच्छा दोस्त है, तो बचने के लिए और भी मज़ेदार है! जीवन कठिन लग रही है, तो एक दिन के लिए भागने और अपने साथी के साथ टहलने के लिए जाते हैं, या उसका सबसे अच्छा दोस्त के साथ स्पा में एक दिन खर्च करते हैं, या अपने परिवार के साथ समुद्र तट पर जाएँ। आपके प्रियजनों के साथ समय व्यतीत करना एक महान नवीनीकरण है, खासकर यदि आप को व्यवस्थित करने और बनाने के लिए बहुत कम तनाव के साथ गतिविधियों का चयन करें।
  • पिक्चर शीर्षक से बचें आपका जीवन चरण 8
    6
    बदलने के लिए तैयार रहें एक कपड़ा रूप में, एक जीवन के दृश्य, उबाऊ और नीरस बन सकता है नए सिरे से किया की जरूरत है, तो अपनी दिनचर्या बदलने के लिए, यात्रा एक नया शौक की कोशिश, दिन जब्त, नई चीजों की कोशिश, आदि
  • पिक्चर शीर्षक से बचें आपका जीवन चरण 7
    7
    जीवन पर अपनी टकटकी को नवीनीकृत करें अपने जीवन से बचने के लिए आपको अपनी मानसिक गतिविधियों से भी बचाना होगा जितना आपकी वर्तमान गतिविधियों से। अगर जीवन आपको नीचे खींच रहा है, तो अपना दृष्टिकोण बदलने पर ध्यान केंद्रित करें जैसा कि ऊपर वर्णित है, रूटीन और शौक में छोटे बदलाव भी इस में योगदान करते हैं। एक बार जब आप अपने जीवन के एक क्षेत्र में एक छोटा लेकिन महत्वपूर्ण बदलाव महसूस करते हैं, तो इससे आप अन्य क्षेत्रों के प्रति अपने व्यवहार को रोशन कर सकते हैं। सकारात्मक विचार संक्रामक हैं और आपकी पूरी मानसिकता बदल सकती है।
  • युक्तियाँ

    • संगीत को सुनें अगर आपको वास्तव में भागने की ज़रूरत है ऐसे गाने नहीं जो आपके जीवन में चीजें याद करते हैं, लेकिन बहुत आराम और प्रेरणादायक गाने
    • इस दुनिया की पेशकश करने वाली सुंदरियों का पता लगाएं, क्योंकि जीवन बहुत छोटा है। क्या आपको खुश करता है और फर्म को एक नई सांस की जिंदगी रखती है
    • एक जगह है जहां आप अकेले अपनी ही दुनिया के भीतर हो सकते हैं सबकुछ भूल जाओ और बस अपनी कल्पना के साथ छड़ी कुछ मिनट ले लो लेकिन इसे ज़्यादा मत करो, क्योंकि आपको किसी दिन वास्तविक दुनिया में वापस जाना होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com