IhsAdke.com

कामेच्छा को कम कैसे करें

अवांछित यौन आवेगों का सामना करना मुश्किल हो सकता है और असुविधाजनक उत्तेजना और स्थितियों का कारण बन सकता है। यदि आप पल की इच्छाओं से बचने के तरीकों की तलाश कर रहे हैं, तो विचलन की तलाश करें या जागरूकता पर काम करें। एक और विकल्प छूट का उपयोग तनाव के साथ निपटने के तरीके के रूप में करने के बजाय इसे बनाने के लिए करना है यदि आप उच्च कामेच्छा वाले व्यक्ति हैं, तो आप टेस्टोस्टेरोन के स्तर को कम करने के लिए जड़ी-बूटियों और नुस्खे दवाओं का उपयोग कर सकते हैं और अपनी जीवन शैली में संतुलित परिवर्तन कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
बिजली बदलने

आपका सेक्स ड्राइव कम से कम चित्र वाला चित्र
1
जड़ी बूटी खाओ जड़ी-बूटियों का लंबे समय तक शारीरिक, मानसिक और भावनात्मक समस्याओं के साथ मदद करने के लिए इस्तेमाल किया गया है। vitex agnus castus ऐतिहासिक दृष्टि से भिक्षुओं को ब्रह्मचर्य बनाए रखने में मदद करने के लिए इस्तेमाल किया गया था कुछ लोग टेस्टोस्टेरोन कम करने के लिए नद्यपान का उपयोग भी करते हैं। यह पौधे एक एंटीरोग्रोजन है, जिसका मतलब है कि यह टेस्टोस्टेरोन उत्पादन को अवरुद्ध या बाधित कर सकता है और कामेच्छा कम कर सकता है। मशरूम raishi और चीनी peonies अन्य विकल्प आहार टेस्टोस्टेरोन कम करने में मदद करने के लिए जोड़ा है
  • पूरक या जड़ी-बूटियों के लिए कोई भी बदलाव करने से पहले एक चिकित्सक या वन्यजीव विशेषज्ञ से परामर्श करें
  • आप सुरक्षित हर्बल सेवन के बारे में अधिक जानकारी के लिए एक निसर्गोपचार, एक्यूपंक्चरिस्ट या हेर्बलिस्ट से भी बात कर सकते हैं।
  • चित्र कम से कम आपका सेक्स ड्राइव चरण 2
    2
    चाय है कुछ चाय कम टेस्टोस्टेरोन का स्तर और टकसाल चाय और नद्यपान जैसे यौन इच्छाओं की सहायता करते हैं। एक औषधीय चाय खोजें और निर्देश के अनुसार तैयार करें।
    • हालांकि सुपरमार्केट टी कुछ प्रभाव का कारण हो सकता है, वे औषधीय चाय के रूप में शक्तिशाली नहीं हो सकते हैं। सावधानी से एक प्रकार का चयन करें जो आपकी ज़रूरतों को पूरा करता है या औषधीय चाय के लिए एक औषधि माहिर से परामर्श करें।
  • अपने लिंग ड्राइव के नीचे चरण 3 शीर्षक चित्र
    3
    अपने वसा का सेवन देखें संतृप्त वसा खाने और खाने के बारे में सावधान रहें कम संतृप्त वसा एलडीएल आहार कामेच्छा और टेस्टोस्टेरोन उत्पादन को सकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकता है। रक्त परीक्षण करें और देखें कि आपके कोलेस्ट्रॉल क्या कर रहे हैं, आवश्यक प्रतिस्थापन हालांकि, अधिक से अधिक उपयोग नहीं करते हैं चीज़बर्गर और अन्य वसायुक्त खाद्य पदार्थ जो धमनियों को नुकसान पहुंचा सकते हैं और लंबे समय में दिल का नुकसान पैदा कर सकते हैं। एक संतुलन प्राप्त करें जो आपके यौन संबंधों को प्रभावित कर सकता है, लेकिन स्वास्थ्य क्षति का कारण नहीं बनता है
    • संतृप्त वसा स्रोतों में मक्खन, पाम तेल, नारियल तेल और बेकन वसा शामिल हैं। कम संतृप्त वसा वाले खाद्य पदार्थों में गैर-गाय के दूध और वनस्पति प्रोटीन जैसे टोफू, नट और बीन्स शामिल हैं। अधिक हिरलें खाने के लिए मत भूलना
  • भाग 2
    जीवन शैली में परिवर्तन करना

    आपका सेक्स ड्राइव कम से कम 4 चित्र देखें
    1
    अपने आप को विचलित करें. यदि आपकी कामेच्छा विचलित हो रही है और आप ध्यान केंद्रित नहीं कर सकते हैं, तो थोड़ा व्याकुलता पाएं, जैसे चलना, पेंटिंग, पढ़ना या लिखना यह अन्य चीजों पर ध्यान पुनर्निर्देशित करके मन और शरीर को विचलित करता है।
    • कुछ गेम खेलें या पहेली को माउंट करें।
  • आपका सेक्स ड्राइव 5 नीचे कमाने वाला चित्र
    2
    व्यायाम करें। यदि आपके शरीर में तनाव है तो अधिक स्थानांतरित करें जिम पर जाएं, कुछ शारीरिक गतिविधि करें, योग की कोशिश करें या किकबॉक्सिंग की तरह, ज़्यादा ज़ोरदार प्रयास करें। यह आपको क्षणभर अपने आप को विचलित करने में मदद करेगा हालांकि, पता है कि व्यायाम टेस्टोस्टेरोन उत्पादन बढ़ा सकते हैं, इसलिए शारीरिक गतिविधि की आवृत्ति और तीव्रता के बारे में सावधान रहें।
    • टेस्टोस्टेरोन को कम करने का एक मार्ग के रूप में थोड़े वसूली के समय के बाद तीव्र अभ्यास की अवधि की सिफारिश नहीं की जाती है।
  • आपका सेक्स ड्राइव कम से कम शीर्षक वाला चित्र 6



    3
    ध्यान करने की कोशिश करो यदि आप यौन विचारों से विचलित हो जाते हैं, तो आपका ध्यान पुनर्निर्देशित करने का यह एक अच्छा तरीका हो सकता है। ध्यान एकाग्रता, भावनात्मक विनियमन, और सकारात्मक भावनाओं को बेहतर बनाता है। इसके अलावा, आपको इन लाभों को पाने के लिए पेशेवर होने की जरूरत नहीं है - सिर्फ पहले से अभ्यास में मदद मिलती है, और यह बहुत ही छोटे कदम हैं जो वास्तव में मायने रखती हैं।
    • हर दिन 10 मिनट की ध्यान से शुरू करो और 20 मिनट तक बढ़ो, जब आप पहले ही आदी हो।
  • आपका सेक्स ड्राइव नीचे 7 शीर्षक चित्र
    4
    पूर्ण चेतना का अभ्यास करें शरीर के अनुभूति के साथ तालमेल पाने का यह एक अच्छा तरीका है। यद्यपि आप ध्यान के लिए मन को बंद कर सकते हैं, लेकिन पूरे जागरूकता पर ध्यान केंद्रित करना महत्वपूर्ण है। यदि आपका फोकस सेक्स अवयवों के लिए अधिक निर्देशित है, तो शरीर का सामान्य विश्लेषण करें और सिर से पैर तक, प्रत्येक क्षेत्र पर ध्यान दें। यौन विचार या उत्तेजना के बजाय इंद्रियों पर ध्यान केंद्रित करें
    • एक समय में एक दिशा में ट्यून करें उदाहरण के लिए, कुछ समय के लिए विराम दें और केवल सुनना. पक्षियों या एयर कंडीशनिंग शोर को सुनो और अपने चारों ओर की आवाज़ों पर अपना ध्यान केंद्रित करें।
  • आपका सेक्स ड्राइव पायदान 8 नीचे दिखाया गया चित्र
    5
    आराम करने की पद्धतियां करें, जो तनाव के लिए एक सुंदर स्वस्थ आउटलेट हैं नियमित रूप से तनाव से निपटने से आपको उच्च यौन तनाव दूर करने में मदद मिल सकती है। तनाव बढ़ने के बजाय, तनाव से निपटने के लिए दिन में 30 मिनट के लिए विश्राम करें।
    • छूट तकनीकों का पता लगाएं जो आपको अच्छा महसूस करते हैं और आप हर दिन अभ्यास करना चाहते हैं। करने की कोशिश करो योग, क्यूई गोंग, ताई ची और ध्यान.
  • भाग 3
    परामर्श पेशेवरों

    आपका सेक्स ड्राइव 9 कम लोहे का शीर्षक चित्र
    1
    एक चिकित्सक से बात करें अगर आपको उच्च यौन इच्छा से जुड़े शर्म की बात है, अपराध, डर और चिंता की भावना है, तो एक चिकित्सक आपकी भावनाओं को समझने और उन्हें एक सार्थक तरीके से तलाशने में मदद कर सकता है। यह आपको अपने व्यक्त करने, स्वस्थ कामुकता प्राप्त करने और सुरक्षित और सकारात्मक सीमाएं बनाने में मदद कर सकता है। सबसे पहले, इसके बारे में एक अजनबी से बात करने में असहज हो सकता है, लेकिन यह आपके यौन अभिव्यक्ति को प्रभावित करने वाली कठिनाइयों या भावनाओं से निपटने के लिए काफी फायदेमंद होगा।
    • एक चिकित्सक को खोजने के लिए अपनी स्वास्थ्य योजना या मानसिक स्वास्थ्य क्लिनिक को कॉल करें सिफारिश करने के लिए अपने चिकित्सक, रिश्तेदारों या दोस्तों से बात करें
    • कभी-कभी उच्च लीबीदो वाले लोग अपने परिवार की कामुकता और / या अनसुलझे यौन दुर्व्यवहार के इतिहास में समस्याएं हो सकते हैं।
  • आपका सेक्स ड्राइव कम से कम 10 कदम वाला चित्र
    2
    दवाओं के साथ टेस्टोस्टेरोन का स्तर कम करें कुछ दवाओं का प्रयोग टेस्टोस्टेरोन को कम करने के लिए किया जा सकता है, और इसके परिणामस्वरूप, यौन इच्छाएं। उपलब्ध विकल्पों के बारे में एक डॉक्टर से बात करें इस उद्देश्य के लिए दवाएं प्रभावी होती हैं लेकिन इसके दुष्प्रभाव भी हो सकते हैं। उदाहरण के लिए, स्टेटिन मांसपेशियों में दर्द और क्षति, जिगर की क्षति, और तंत्रिका संबंधी प्रभाव पैदा कर सकता है।
    • अपने चिकित्सक को तुरंत देखें यदि आपको किसी दुष्प्रभाव का अनुभव होता है। वह दवा या खुराक बदल सकता है
  • आपकी कमर सेक्स ड्राइव का शीर्षक शीर्षक चित्र 11
    3
    गहरी दिमागी उत्तेजना के बारे में अनुसंधान हाइपोथैलेमस में मस्तिष्क उत्तेजना से कामेच्छा को कम करने में मदद मिलती है। यह उपचार काफी चरम है, लेकिन यह अत्यधिक यौन लोगों के लिए या यौन दुर्व्यवहार के व्यापक इतिहास वाले लोगों के लिए फायदेमंद हो सकता है।
    • यदि आप इस प्रकार के उपचार में रुचि रखते हैं तो उपलब्ध अवसरों के बारे में अपने डॉक्टर से बात करें।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com