IhsAdke.com

महिला कामेच्छा कैसे बढ़ाएं

जब आप समझते हैं कि आपके पास कम कामेच्छा है, तो अपने आप से ईमानदार रहें और अपने स्त्री रोग विशेषज्ञ और आपके यौन साथी से खुले तौर पर संवाद करें। गर्मी की कमी का कोई विशिष्ट इलाज नहीं है, क्योंकि उम्र, वजन, तनाव स्तर और मानसिक स्वास्थ्य जैसे विभिन्न कारकों पर इसका प्रभाव पड़ सकता है - इसलिए यह जानना महत्वपूर्ण है कि आपकी भावनात्मक और शारीरिक कल्याण को जानने के लिए क्या सबसे प्रभावी होगा आपका मामला

चरणों

विधि 1
भावनात्मक कारणों की पहचान करना

चित्र शीर्षक महिला कामेच्छा बढ़ाएं चरण 1
1
किसी चिकित्सक के साथ एक परामर्श के बारे में पता लगाएँ ताकि आप किसी भी स्तर के अवसाद से पीड़ित हों। यह उसके लिए सामान्य है और यौन भूख की हानि के साथ उसे लाने के लिए चिंता है, इसलिए कामेच्छा को हल करने के प्रयास से पहले संभावित अवसाद की पहचान करना और उसका उपचार करना महत्वपूर्ण है।
  • कुछ मामलों में एंटीडिपेंटेंट्स निर्धारित हैं। यौन भूख की कमी के बारे में अपने चिकित्सक के साथ खुलें, क्योंकि इनमें से कुछ दवाओं के इस दुष्परिणाम का प्रभाव है। दवा बदलने से इस क्षेत्र में अवांछनीय प्रभाव कम हो सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक महिला कामेच्छा बढ़ाएँ चरण 2
    2
    अपने आत्मसम्मान की जांच करने के लिए एक चिकित्सक से बात करें। आप अपने आप को यौन कैसे परिभाषित करते हैं? क्या आप आकर्षक हैं? आप अपने आप को कैसे देखते हैं और आप अपने आप को ऐसा क्यों देखते हैं? अच्छा यौन आत्मसम्मान करना महत्वपूर्ण है, लेकिन कई तत्व (दुरुपयोग, उत्पीड़न, वजन घटाने और धमकाने सहित) आप सीधे प्रभावित कर सकते हैं
    • यदि आप पाते हैं कि समस्या में आपका साथी शामिल है, तो उससे बात करें एक चिकित्सक के पास जाओ जो महिला कामेच्छा में अनुभव किया है और एक साथ भावनात्मक कारणों का काम करते हैं।
  • चित्र शीर्षक महिला कामेच्छा बढ़ाएँ चरण 3
    3
    अपनी भावनाओं के बारे में उससे बात करो सींगवाली (या उसके अभाव) आपको भी प्रभावित करेगी: आपको अपने यौन जीवन के बारे में बात करनी चाहिए खुला संचार आपको सेक्स और पारस्परिक इच्छाओं के अधिक लाभ लेने के तरीके खोजने की अनुमति देता है, और यह आपकी यौन अपेक्षाओं को परिभाषित करने में महत्वपूर्ण है।
    • कामेच्छा के लिए संचार का अभाव बेहद भयानक है - आखिरकार, अगर आपका साथी बताए कि वह क्या हो रहा है, तो उसे कैसे पता चलेगा? अपने आप के साथ ईमानदार होने के साथ और अपनी प्राथमिकताओं के बारे में बातचीत की सुविधा होगी - शायद आपको वह कुछ पसंद है और जब वह नहीं करता है, तो उसे सींग का होना कठिन होता है इसे ध्यान में रखना और इसके बारे में बात करना जारी रखने का रहस्य है!
    • यह सिर्फ सेक्स के बारे में नहीं है - आपको जीवन के अन्य महत्वपूर्ण पहलुओं, जैसे काम और घरेलू मुद्दों के बारे में बात करने में सक्षम होना होगा। देखें कि आपका साथी समस्या नहीं है - हो सकता है कि आप अन्य चीजों से प्रभावित हो रहे हैं, जैसे वित्तीय चिंताएं
  • चित्र शीर्षक महिला कामेच्छा बढ़ाएँ चरण 4
    4
    तनाव कम करें इसके कई कारण हो सकते हैं, जैसे धन, काम, स्वास्थ्य और परिवार एहसास है कि आप और क्या परेशान हैं और अधिक संतुलित जीवन प्राप्त करने के लिए आवश्यक कार्रवाई करें।
    • मसाज, व्यायाम और जीवन के एक स्वस्थ लय का विकास करें और काम करें सिर्फ आप ही जानते हैं कि आपके तनाव से निपटने में सबसे उपयोगी क्या है - अंतरंगता को तेज करने के लिए अपने साथी से बात करें ऐसा करने से आपको तनाव से निपटने में मदद मिलेगी। अंतरंगता के क्षणों को निर्धारित करना भी महत्वपूर्ण है और यह प्राथमिकता होना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक महिला कामेच्छा बढ़ाएँ चरण 5
    5
    कामुकता के लिए समय है जब जीवन बहुत परेशान हो जाता है, कामेच्छा पहले प्रभावित भागों में से एक है। यह बेहद सुस्त लग सकता है, लेकिन अपने खुद के शरीर का आनंद लेने के लिए साप्ताहिक समय निर्धारित करने से आपको नियमित रूप से मदद मिलेगी यह भी शामिल है उसकी कामेच्छा, भले ही दायित्व से बाहर हो। यदि आप अपने साथी को भाग लेने के लिए चाहते हैं, तो ध्यान रखें कि इसमें सेक्स शामिल नहीं है - यह अंतरंगता और विश्राम के लिए एक साथ होना चाहिए।
    • सेक्सी होने के बारे में चिंता मत करो बच्चा सम्भालना के दिन के बाद, काम करना, खाना बनाना और सफाई करना, आप शायद उत्साहित महसूस करने के लिए बहुत थक गए हो एक गतिविधि जिसे आप आनंद लेते हैं और उत्सुकता से प्रतीक्षा करते हैं ताकि आप अपने आप को खुश कर सकें और अपने सिर को लीक से निकाल सकें।
  • विधि 2
    शारीरिक कारणों की पहचान करना

    चित्र शीर्षक महिला कामेच्छा बढ़ाएँ चरण 6
    1
    एंडोक्राइन समस्याओं या पुरानी बीमारियों का पता लगाने के लिए परीक्षण करें जो आपकी यौन भूख के साथ हस्तक्षेप कर सकते हैं। थायराइड रोग एक अंतःस्रावी समस्या है जो मासिक धर्म को प्रभावित करती है और कामेच्छा को धीमा कर सकती है। एनीमिया और मधुमेह जैसी गंभीर बीमारियों को भी सेक्स के लिए इच्छा को कम करने के लिए जाना जाता है। एक चिकित्सक समस्या का इलाज कर सकता है जैसे कि इसका निदान किया जाता है।
    • अगर आपको एक पुरानी बीमारी से पीड़ित है, तो संभोग में इतनी ज्यादा संलग्न न करें, यौन सुख प्राप्त करने के वैकल्पिक माध्यमों का पता लगाएं। खुद का दबाव लेना, कामेच्छा को स्वाभाविक रूप से सामान्य रूप से वापस करने में मदद कर सकता है।
  • चित्र शीर्षक महिला कामेच्छा बढ़ाएं चरण 7
    2
    धूम्रपान बंद करो तम्बाकू ख़राब रक्त परिसंचरण, जो योनि संवेदनशीलता को कम कर सकता है - धूम्रपान भी टेस्टोस्टेरोन के स्तरों को असंतुलित करता है, यौन इच्छा के लिए आवश्यक हार्मोन
    • पूरक के साथ अपने टेस्टोस्टेरोन के स्तर को बढ़ाने के बारे में सोचने से पहले एक चिकित्सक से परामर्श करें जैव चिकित्सकीय टेस्टोस्टेरोन की खुराक विशेष रूप से आपके और आपकी आवश्यकताओं के लिए होनी चाहिए।
  • चित्र शीर्षक महिला कामेच्छा बढ़ाएँ चरण 8
    3
    जन्म नियंत्रण की गोली के प्रभाव को समझें जो महिलाएं गोली लेती हैं वे अपनी कुछ यौन इच्छाओं को खो सकते हैं आपके शरीर की प्रतिक्रियाएं उस व्यक्ति की विशिष्ट रसायन विज्ञान पर निर्भर करती हैं, साथ ही संरचना में हार्मोन का मिश्रण भी होता है।
    • यदि आप एक ही गोली पर एक लंबे समय के लिए रहे हैं और आपके कामेच्छा नुकसान हाल ही में है, तो आपका शरीर परिवर्तन के माध्यम से जा रहा हो सकता है - यह अभी भी संभव है कि एक और कारण है, शायद गोली से असंबंधित है, इसलिए पैक को दूर नहीं फेंकें इन परिवर्तनों पर ध्यान दें और आपका डॉक्टर आपको यह जानने में मदद कर सकता है कि यही कारण है
  • चित्र शीर्षक महिला कामेच्छा बढ़ाएँ चरण 9
    4
    रजोनिवृत्ति के लिए संक्रमण के साथ डील। समय के साथ यौन इच्छा कम हो जाती है उम्र बढ़ने के प्रभाव प्रत्येक व्यक्ति के लिए अलग हैं, लेकिन 40 के दशक और 50 के दशक में महिलाओं ने कामेच्छा में प्राकृतिक कमी का अनुभव किया है।
    • इच्छा शक्ति का नुकसान और प्राकृतिक स्नेहन की कमी महिलाओं में बहुत ही सामान्य है, जिन्होंने रजोनिवृत्ति की है। कामेच्छा संभोग की खुशी से अच्छी तरह से जुड़ा हुआ है - अगर आपको गीली होने में समस्या हो रही है, तो फार्मेसियों में बहुत अच्छी स्नेहक हैं कुछ कोशिश करें और अपने पसंदीदा चुनें डर या शर्मिंदा न हों, उन्हें इसके लिए बहुत संकेत मिलता है बहुत कुछ लोग इसका इस्तेमाल करते हैं



  • विधि 3
    प्राकृतिक एफ़्रोडिशिएक्स का उपयोग करना

    चित्र शीर्षक महिला कामेच्छा बढ़ाएँ चरण 10
    1
    अपने यौन जीवन को बढ़ावा देने के लिए एक संतुलित और स्वस्थ आहार रखें कुछ खाद्य पदार्थ ईरगायन क्षेत्रों में रक्त परिसंचरण में सुधार करते हैं, इसलिए आप जो खा लेंगे उसे चुनने से आपको अधिक सींग का अनुभव करने में सहायता मिलेगी। ताजे फल और सब्जी का सेवन करने से दैनिक, एनीमिया के खतरे को कम करता है, ऊर्जा स्तर बढ़ाता है और संचलन प्रणाली में योगदान देता है।
    • सब्जियों से प्रोटीन के लिए वैकल्पिक लाल मांस, क्योंकि संतृप्त वसा प्रभाव कामेच्छा। तिलहनों, बीज, सब्जियों और सोयाबीन को इसके बजाय खाएं
    • फलों, सब्जियों और सब्जियों को तला हुआ भोजन और अन्य जंक के बजाय खाएं। फास्ट-फूड और अन्य बकवास रक्त प्रवाह को रोकते हैं, जबकि फलों ने सेक्स ड्राइव को बढ़ावा देने के लिए आवश्यक ऊर्जा प्रदान की है।
    • नमक के स्थान पर लाल मिर्च के फ्लेक्स छिड़कें क्योंकि इसमें एक रसायन है जो परिसंचरण को मजबूत करता है - नमक रक्तचाप को बढ़ाने के लिए जिम्मेदार होता है, जो लालच कम करता है
    • जस्ता पाने के लिए पूरे अनाज का सेवन करें क्योंकि यह टेस्टोस्टेरोन को बचाता है। महिलाओं को पुरुषों की तुलना में भी कम है, और यह स्वस्थ कामेच्छा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।
    • 70% कोको या अधिक के साथ, कड़वा चॉकलेट के छोटे हिस्से खाएं चॉकलेट एक उत्तेजना के रूप में एक ही उत्तेजना पैदा कर सकता है
  • चित्र शीर्षक महिला कामेच्छा बढ़ाएं चरण 11
    2
    जीनसेंग या गिन्को बिलोबा लें ऐसी खुराक किसी भी फार्मेसी में बेची जाती है और लीपीदा और मूड से संबंधित उनके गुणों के लिए जाने जाते हैं।
    • इन दिनों में से एक को लेना प्लेसीबो प्रभाव के कारण आपकी यौन भूख को मजबूत कर सकती है। लोगों का प्रतिशत हमेशा उपचार के लिए अच्छी तरह से प्रतिक्रिया करता है क्योंकि उनका मानना ​​है कि यह समस्याएं हल करेगा इसलिए सींगवाली की कमी के कारण अन्य संभावित कारणों की तलाश करते समय पूरक को लेने का एक अच्छा विचार हो सकता है
    • जिन्को बिलोबा का उपयोग न करें यदि आप पदार्थों को खून लेना चाहते हैं अगर आपके स्वास्थ्य की समस्याएं हैं, या यदि आप पक्ष उपचार से गुजर रहे हैं तो पूरक आहार लेने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करें - पूरक अन्य दवाओं के साथ संघर्ष कर सकते हैं
  • चित्र शीर्षक महिला कामेच्छा बढ़ाएं चरण 12
    3
    आर्गीनिन लें परिसंचरण सहित कई शारीरिक कार्यों के लिए यह अमीनो एसिड आवश्यक है। यह नाइट्रिक ऑक्साइड का मुख्य स्रोत है, प्लस महिला कामेच्छा में एक प्रतिभागी है।
    • नाइट्रिक ऑक्साइड सेक्स अंगों में संचलन बढ़ता है और यहां तक ​​कि orgasms की तीव्रता भी।
  • चित्र शीर्षक महिला कामेच्छा बढ़ाएं चरण 13
    4
    योनि क्रीम या तेल का प्रयोग करें योनि सूखापन एक आम लक्षण है, जिसे स्नेहक और हार्मोन थेरेपी के साथ इलाज किया जा सकता है। प्राकृतिक लक्षणों का उपयोग इस लक्षण को कम करने के लिए किया जा सकता है, लेकिन दृढ़ता से अधिक गंभीर समस्याएं हो सकती हैं जिन्हें चिकित्सक द्वारा जांच की जानी चाहिए।
    • योनि क्षेत्र में रोजाना लागू होने पर विटामिन ई स्नेहन बढ़ा सकता है। तेल निकालने और इसे अपने हाथों से इकट्ठा करने के लिए विटामिन ई कैप्सूल खोलें, या सीधे उस पर टपकता करने के लिए आईड्रोपपर का उपयोग करें।
    • जेस्ट्रा, एक योनि तेल की कोशिश करें जो महिला यौन भूख में इसकी प्रभावशीलता के लिए जाना जाता है, जो किसी भी फार्मेसी में बेची जाती है। इसमें विटामिन सी, ई, शाम का मूंगफली का तेल और एंजिनिका रूट शामिल हैं। अध्ययन यह सत्यापित करते हैं कि यह प्लेसबोस से बेहतर काम करता है।
  • विधि 4
    यौन उत्तेजनाओं का एक्सपोजर

    चित्र शीर्षक महिला कामेच्छा बढ़ाएं चरण 14
    1
    पैल्विक फ्लोर के लिए व्यायाम करें के रूप में जाना जाता है केगेल, यह आपको योनि के चारों ओर की मांसपेशियों को नियंत्रित और मजबूत करने की अनुमति देगा, जिसके परिणामस्वरूप अधिक सींग का
    • मांसपेशियों को पहचानें जो मूत्र के प्रवाह को रोकता है, निचले पेट की मांसपेशियों को उठाने के लिए जिम्मेदार है। इन मांसपेशियों को अनुबंधित करें, लेकिन नितंबों को अनुबंधित किए बिना। तीन से 10 सेकंड तक पकड़ो और रिलीज करें। दिन भर में 10 के सेट में दोहराएं।
  • चित्र शीर्षक महिला कामेच्छा बढ़ाएँ चरण 15
    2
    अपने साथी के साथ फिल्में देखें अध्ययनों से पता चला है कि पोर्नोग्राफ़ी पुरुषों और महिलाओं को समान रूप से रुचि दे सकती है, यद्यपि महिलाओं को प्रक्रिया की जानकारी अलग तरीके से करती है लोगों को यौन संबंध रखने और रोमांटिक पार्टनर के साथ भावनाओं को व्यक्त करने के लिए महिलाओं की खुशी के लिए एक मौलिक बातचीत शुरू होती है।
  • चित्र शीर्षक महिला कामेच्छा बढ़ाएं चरण 16
    3
    बिस्तर में सहायक उपकरण का उपयोग करें व्हाइब्रेटर्स और मास्टर्स कम लीबीदो (किसी के लिए, वास्तव में) के लिए महिलाओं के लिए एक बढ़िया खरीदारी है। वे आपको एक-दूसरे को अच्छी तरह से तलाशने और प्राप्त करने की अनुमति देते हैं, जो यौन आनंद के लिए सबसे महत्वपूर्ण महत्व है। बाजार में कई उपसाधन हैं, लेकिन जो लोग भगवन उत्तेजना पर ध्यान केंद्रित करते हैं, वे सबसे अच्छे हैं।
    • ब्लॉग और उपयोगकर्ता मंच पढ़ें, अपनी समस्या के लिए और अपनी जेब के लिए सही खोज करने के लिए इंटरनेट पर खोजें।
  • चित्र शीर्षक महिला कामेच्छा बढ़ाएं चरण 17
    4
    कल्पना का प्रयोग करें तो पारंपरिक अश्लील साहित्य भी आक्रामक और आप के लिए आक्रामक, करते हतोत्साहित नहीं है - आप अपने यौन वरीयताओं के साथ अपने स्वयं की कहानियों को लिखने और पढ़ने के लिए उन्हें posteriormente- एक और संभावना एक कामुक उपन्यास तलाश करने के लिए किया जाएगा कर सकते हैं, अधिक विविध यौन विचारों को प्रोत्साहित करने या नई खोज करने के लिए है कल्पनाओं (सही सामान सेक्स के ब्रह्मांड के लिए अपना सिर खोल सकते हैं)
    • यदि कामुकता आपके लिए बहुत अधिक है, तो एक सरल उपन्यास पढ़ें प्यार में एक औरत की भावनाओं और उत्तेजनाओं के बारे में पढ़ना आपको थोड़ी अधिक उत्तेजना महसूस करने की आवश्यकता हो सकती है।
    • कामुक सामग्री पढ़ना एक अंतरंग और व्यक्तिगत अनुभव हो सकता है, या आप अपने साथी को शामिल कर सकते हैं अधिक सामंजस्य पैदा करने और दूसरे स्तर पर अंतरंगता लेने के लिए पुस्तकों और पत्रिकाओं के वैकल्पिक वर्गों को पढ़ें।
  • युक्तियाँ

    • इससे पहले कि आप दवाएं और खुराक लेने शुरू करने से पहले हमेशा एक डॉक्टर से बात करें
    • अपने यौन साथी से ईमानदारी से और खुले तौर पर संवाद करें

    आवश्यक सामग्री

    • एक डॉक्टर
    • रक्त परीक्षण
    • थेरेपी सत्र
    • अवसादरोधी
    • गर्भनिरोधक गोली बदल रहा है
    • हार्मोनल चिकित्सा
    • संतुलित आहार
    • जिनसेंग
    • गिंगको बिलोबा
    • arginine
    • विटामिन ई
    • Zestra
    • खिलौने और शौक
    • अश्लीलता, कामुक सामग्री या उपन्यास
    • वाइब्रेटर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com