IhsAdke.com

पुरुषों में यौन इच्छा कैसे बढ़ाएं

यद्यपि लोकप्रिय संस्कृति हमें सिखाती है कि सभी पुरुष यौन रूप से पागल होते हैं, वास्तव में उनमें से करीब 20% इस विषय में बहुत कम या कोई दिलचस्पी नहीं रखते हैं। इसके अलावा, लगभग 30% महिलाएं अपने भागीदारों की तुलना में एक मजबूत सेक्स ड्राइव होने की रिपोर्ट करती हैं। कोई समस्या नहीं है कि समस्या का कारण मनोवैज्ञानिक, शारीरिक या चिकित्सा है, यौन इच्छा कई तरीकों से प्रेरित हो सकती है

चरणों

विधि 1
कुछ नया प्रयोग करना

चित्र शीर्षक से पुरुषों में सेक्स ड्राइव बढ़ाना चरण 1
1
एक साथ कामुकता का आनंद लें अश्लील देखने या अपने साथी के साथ कामुक कहानियों को पढ़ने से उन्हें उत्तेजित करने का एक तरीका हो सकता है, और कामुक सामग्री के रूप में महत्वपूर्ण दोनों नई कल्पनाओं के लिए उजागर करती है जो कि जोड़े द्वारा जांच की जा सकती है।
  • दूसरी ओर, अश्लील फिल्मों को देखकर अक्सर एक व्यक्ति को यौन शोषण कर सकते हैं, कामेच्छा को कम कर सकते हैं
  • चित्र शीर्षक पुरुषों में सेक्स ड्राइव बढ़ाएँ चरण 2
    2
    यौन कल्पनाओं के बारे में बात करें। अपने साथी से पूछें कि वह हमेशा कुछ अलग करने की कोशिश करना चाहता है, लेकिन अभी तक इसका अवसर नहीं मिला है। उसे कम से कम एक नई चीज के बारे में सोचने के लिए कहें, आप एक साथ कोशिश कर सकते हैं यदि वह कहता है कि उसे कुछ भी करने की कोई इच्छा नहीं है।
    • यदि आप सीधे विषय से संपर्क करने से डरते हैं, तो कुछ संकेत देकर शुरू करें: "आपने उस मूवी में उस दृश्य के बारे में क्या सोचा था जो हमने देखा था? क्या आपने कभी कोशिश की है?"
    • कल्पनाओं के बारे में चर्चा करते समय सावधानी बरतें, चूंकि यौन कृत्य के दौरान आपसे प्यार के अलावा किसी और चीज़ के बारे में सोचने से आपको चोट लग सकती है जोर देकर कि आप अपने साथी के साथ कुछ नया करने की कोशिश करना चाहते हैं
  • चित्र शीर्षक पुरुषों में सेक्स ड्राइव बढ़ाएँ चरण 3
    3
    पूरे शरीर पर ध्यान केंद्रित करें इच्छा बढ़ाने के लिए अग्रभुज का प्रयोग करें प्रेयसी को सही मनोदशा में छोड़ने के अलावा, फोरप्ले भी प्रदर्शन से संबंधित चिंता को कम करेगा। एक आदमी अपनी खुद की कामेच्छा के बारे में कम चिंतित महसूस करेगा अगर वह अपने साथी को एक निर्माण की आवश्यकता के बिना संतुष्ट कर सकता है।
    • एक सर्वेक्षण में पता चला है कि मुख्य मर्दाना वासनोत्तेजक क्षेत्र, वरीयता के क्रम में, कर रहे हैं: लिंग, होंठ, अंडकोश की थैली, जाँघें, गर्दन, निपल्स, मूलाधार, जघन बालों और कान।
  • चित्र शीर्षक पुरुषों में सेक्स ड्राइव बढ़ाने चरण 4
    4
    अपने साथी को देखो अध्ययनों से पता चला है कि जब व्यक्ति किसी एक व्यक्ति को 30 सेकंड या उससे अधिक समय तक तस्वीर दिखाते हैं, तो स्वाभाविक रूप से डोपामाइन का उत्पादन करना शुरू हो जाता है। डोपामिन एक मस्तिष्क द्वारा उत्पादित रासायनिक है और कामेच्छा से निकटता से संबंधित है
  • चित्र शीर्षक पुरुषों में सेक्स ड्राइव बढ़ाएँ चरण 5
    5
    मालिश, वे एक जोड़े के बंधन को मजबूत करने और एक कामुक गतिविधि के लिए एक भागीदार तैयार करने का एक शानदार अवसर हैं। अनुभव को बढ़ाने के लिए एक कामुक वातावरण बनाएं
    • रोशनी बंद करने की कोशिश करो, कुछ मोमबत्तियों को प्रकाश दें, और एक गीत चलाएं। मालिश के दौरान उपयोग करने के लिए कुछ शरीर के तेल का उपयोग करें।
    • आपको प्यार करने वाले व्यक्ति को मालिश करने से पहले, अपने नाखूनों काट लें, ताकि आप इसे खरोंच न करें।
  • चित्र शीर्षक से पुरुषों में सेक्स ड्राइव बढ़ाना चरण 6
    6
    अरोमा का उपयोग करें एक अध्ययन से पता चला कि मोमबत्तियों और इत्र के aromas कामेच्छा बढ़ाने में मदद जैसा कि अध्ययन में कई अलग-अलग कारक शामिल थे, यह कहना मुश्किल है कि कौन से आर्मस सबसे प्रभावी हैं, लेकिन प्रारंभिक परिणाम बताते हैं कि कुछ अरोमा दूसरों की तुलना में बेहतर काम कर सकते हैं।
    • अध्ययन से पता चलता है कि सबसे प्रभावी सुगंधों कद्दू पाई, नद्यपान, डोनट्स, लैवेंडर, प्राच्य मसाले, कोला नट और इन सुगंध के विभिन्न संयोजनों में शामिल हैं।
  • विधि 2
    प्राकृतिक उपचार अनुभव

    चित्र शीर्षक से पुरुषों में सेक्स ड्राइव बढ़ाना चरण 7
    1
    भयभीत रहो एड्रेनालाईन भीड़ से पीड़ित होने के बाद ज्यादातर लोग कामेच्छा में वृद्धि करते हैं सर्फिंग या मोटर साइकिल चलाने के कुछ तीव्र अनुभव के तुरंत बाद दो बार सेट करने का प्रयास करें। यदि ये गतिविधियां आपके लिए बहुत ही कट्टरपंथी हैं, तो शाम के मुकाबले में हमेशा क्लासिक कार्यक्रम होता है: एक हॉरर फिल्म को एक साथ देख रहे हैं।
  • चित्र शीर्षक से पुरुषों में सेक्स ड्राइव बढ़ाना चरण 8
    2
    शारीरिक गतिविधि का नियमित रूप से अभ्यास करें टेस्टोस्टेरोन के कम स्तर का कामेच्छा की कमी का एक प्रमुख कारण है, और शारीरिक व्यायाम इस हार्मोन के उत्पादन को सक्रिय करता है, साथ ही यौन इच्छाओं के निम्न स्तर के लिए जिम्मेदार कुछ प्रमुख शारीरिक कारकों को संबोधित करने में मदद करता है।
    • शरीर सौष्ठव के दौरान, अधिकतम लाभ के लिए, बड़ी मांसपेशियों के समूह के साथ व्यायाम प्रक्रिया जैसे बेंच प्रेस, बैठने या सीधे थ्रेडिंग प्रशिक्षण के एक घंटे के बाद, शरीर में कोर्टिसोल का उत्पादन शुरू हो जाएगा, एक पदार्थ जो टेस्टोस्टेरोन को बेअसर करता है इसलिए, प्रशिक्षण कार्यदिवस 60 मिनट से कम समय तक रहना चाहिए।
    • कार्डियोरैसपाइरेटरी अभ्यास न केवल टेस्टोस्टेरोन के स्तर को बढ़ाने के साथ ही शारीरिक स्थिति है कि उच्च कोलेस्ट्रॉल स्तर और रक्तचाप और मोटापे सहित निर्माण में बाधा से कुछ के इलाज में मदद।
    • यह माना जाता है कि लैंगिक इच्छा बढ़ाने में योग विशेष रूप से प्रभावी है अभ्यास के समर्थकों का तर्क है कि यह अन्य शारीरिक गतिविधियों के सभी फायदे लाता है, लेकिन पैल्विक क्षेत्र में रक्त के प्रवाह को भी बढ़ाता है और चिंता से राहत मिलती है।
  • चित्र शीर्षक से पुरुषों में सेक्स ड्राइव बढ़ाएँ चरण 9
    3
    कामोद्दीपक खाद्य पदार्थ खाओ बहुत से लोग दावा करते हैं कि कस्तूरी, चॉकलेट, अंजीर, मिर्च, टमाटर, ब्रोकोली, avocados, अंडे और अनार का रस की खपत सही मूड में किसी को डाल करने के लिए मदद करता है। वैज्ञानिक अध्ययनों में अब भी निर्णायक परिणाम नहीं हैं, लेकिन कोशिश करने के लिए इसके लिए कुछ भी कीमत नहीं है।
    • दूसरी तरफ, कुछ खाद्य पदार्थों को यौन इच्छा कम करने के लिए जाना जाता है, जिसमें सोया, डेयरी उत्पाद और ब्रेड, केक और बिस्किट शामिल हैं।



  • पिक्चर शीर्षक से मेन्यू में सेक्स ड्राइव बढ़ाएं चरण 10
    4
    नशीली दवाओं और शराब सेवन से बचें अवैध ड्रग्स - विशेषकर कोकेन और एक्स्टसी - और अल्कोहल का अत्यधिक इस्तेमाल कामेच्छा को प्रभावित कर सकता है जब भी आप पीते हैं, तो रेड वाइन के लिए विकल्प चुनें, क्योंकि शोध से पता चलता है कि मध्यम पीने से यौन इच्छा बढ़ जाती है, संभवतः क्योंकि लाल वाइन में रक्त प्रवाह में सुधार होता है
  • विधि 3
    चिकित्सा की मांग

    चित्र शीर्षक से पुरुषों में सेक्स ड्राइव बढ़ाएं चरण 11
    1
    विचार करें कि क्या समस्या मनोवैज्ञानिक है कई पुरुष तनाव, अवसाद, चिंता, थकान और शारीरिक relacionamento.Condições समस्याओं कि निर्माण में बाधा भी चिंता पैदा कर सकता है, समस्या बिगड़ती की वजह से यौन इच्छा में कमी का अनुभव। विचार करें कि क्या कोई अव्यक्त भावनात्मक समस्या आपको परेशान कर रही है या नहीं।
  • चित्र शीर्षक से पुरुषों में सेक्स ड्राइव बढ़ाना चरण 12
    2
    सेक्स चिकित्सक से बात करें तीन मामलों में से लगभग दो मामलों में, यौन समस्याओं के उपचार में चिकित्सा सफल होती है। एक चिकित्सक समस्या की उत्पत्ति की पहचान करने और प्रभावी उपचार के लिए मार्गदर्शन प्रदान करने में सक्षम होगा।
    • अगर आपके पास एक है तो उपचार में अपने साथी को शामिल करें यह महत्वपूर्ण है कि आप दोनों एक ही लक्ष्य की दिशा में काम करते हैं और इसे प्रभावी ढंग से करना सीखें
  • चित्र शीर्षक से पुरुषों में सेक्स ड्राइव बढ़ाएं चरण 13
    3
    नियंत्रण तनाव, यह काफी सेक्स ड्राइव को कम कर सकता है। काम और बच्चे भी एक स्वस्थ रिश्ते को विकसित करने के लिए समय होने से एक दंपति को रोका जा सकता है। अपने प्रियजन की कंपनी को आराम करने और आनंद लेने के लिए समय निकालें।
    • आपको रात में सेक्स करना पड़ता है जब आप शायद अधिक थका हुआ हो। दिन के किसी भी समय सेक्स के लिए समय निकालने की कोशिश करें, संभवतः सुबह या स्नान के दौरान।
    • यहां तक ​​कि अगर आपके पास किसी एक के साथ बिस्तर से बचने का समय नहीं है, तो आप को अभी भी उसे चुम्बन करने के लिए समय है, उसे कंधे पर मालिश करें या अपना हाथ पकड़ो शारीरिक रूप से अपने साथी के साथ बातचीत करें जब भी आप उसे सही मूड में लाने के लिए आसपास हों
  • विधि 4
    दवाएं और पूरक

    पिक्चर शीर्षक से पुरुषों में सेक्स ड्राइव बढ़ाना चरण 14
    1
    एक डॉक्टर से बात करें शायद यह सबसे कठिन कदम है। विशेषज्ञों का कहना है कि पुरुषों अक्सर स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से संबंधित स्वास्थ्य पेशेवरों से बात करने से डरते हैं। हालांकि, यह डरने के लिए जरूरी नहीं है, अमेरिकी डॉक्टर डोरन स्टाम्बर के अनुसार, "एक मेडिकल हालत" कम कामेच्छा है।
    • यद्यपि यौन इच्छा और सीधा होने के लायक़ रोग की कमी व्यक्तिगत समस्याओं की तरह लग सकती है, वे चिकित्सा शर्तों हैं दोनों समस्याओं में गंभीर अंतर्निहित बीमारियों के लक्षण हो सकते हैं, और उन्हें अपने चिकित्सक से छिपाने से संभव बीमारी का निदान करना मुश्किल हो सकता है।
    • याद रखें कि यह स्थिति दुर्लभ या शर्मनाक नहीं है लगभग 20% पुरुषों के यौन संबंध में लगभग कोई रुचिकर नहीं है और 40 वर्ष से अधिक आयु के सभी आदमियों का आधा हिस्सा पहले से ही किसी रूपरेखा दोष से पीड़ित है।
    • जब एक डॉक्टर से बात कर, उन्हें बताएं कि क्या आपको अभी भी यौन इच्छा होती है, लेकिन कोई निर्माण नहीं हो सकता है या सभी पर कोई इच्छा नहीं है। यदि आप इसके बारे में असहज महसूस कर रहे हैं, तो यह लक्षणों की एक बड़ी सूची के हिस्से के रूप में संभवतया, यह उल्लेखनीय रूप से बताएं।
  • पटकथा शीर्षक मेन्यू में सेक्स ड्राइव बढ़ाएं चरण 15
    2
    एक संपूर्ण शारीरिक परीक्षा से गुजरना शायद कुछ स्वास्थ्य समस्या कामेच्छा के साथ हस्तक्षेप कर रही है डॉक्टर के लिए लक्षण या इच्छा की कमी का वर्णन करें और पता करें कि समस्या के लिए शारीरिक स्पष्टीकरण क्या है
    • विभिन्न शारीरिक स्थितियों में कामेच्छा कम हो सकती है, जिसमें मोटापा, एनीमिया, हाइपरप्रोलैक्टिनेमिया, मधुमेह, उच्च कोलेस्ट्रॉल, सिर की चोट और हाइपोथायरायडिज्म शामिल हैं।
  • चित्र शीर्षक से पुरुषों में सेक्स ड्राइव बढ़ाना चरण 16
    3
    दवाओं के उपयोग के बारे में एक स्वास्थ्य देखभाल पेशेवर से बात करें कई दवाएं यौन इच्छा कम कर सकती हैं, इसलिए अपने चिकित्सक से उन दवाइयों के दुष्प्रभावों से बात करें जो आप ले रहे हैं।
    • एंटिडेपेंटेंट्स (एसएसआरआई), ट्रेंक्विलाइज़र, और ब्लड प्रेशर दवाएं कामेच्छा को कम कर सकती हैं।
  • चित्र शीर्षक पुरुषों में सेक्स ड्राइव बढ़ाएँ चरण 17
    4
    वियाग्रा की कोशिश करो सीधा होने के लायक़ शिथिलता यौन इच्छा की कमी के समान नहीं है, क्योंकि कुछ पुरुष जिन्हें सीधा होने के कारण शिथिलता में बहुत अधिक यौन ऊर्जा होती है। हालांकि, यदि आपको एक निर्माण को बनाए रखने या बनाए रखने में कठिनाई हो रही है, तो आप चिंतित हो सकते हैं और कामेच्छा पर एक प्रभाव महसूस कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक मेन में सेक्स ड्राइव बढ़ाएं चरण 18
    5
    टेस्टोस्टेरोन के बारे में एक डॉक्टर से बात करें यदि आपको लगता है कि आपको एक शारीरिक समस्या है, तो अपने टेस्टोस्टेरोन के स्तरों का परीक्षण करने के लिए डॉक्टर से पूछें। आपकी हालत सुधारने तक वह हर दो से चार सप्ताह तक हार्मोन के साथ आपको इंजेक्शन देगा।
    • टेस्टोस्टेरोन के उपचार के दीर्घकालिक प्रभाव अभी भी अस्पष्ट हैं और कई चिकित्सकों का मानना ​​है कि जोखिम लाभ से कहीं ज्यादा हैं। इन उपचारों से सावधानी बरतें और उन्हें अंतिम उपाय के रूप में ही उपयोग करें।
  • युक्तियाँ

    • धीरज रखो मनुष्य की कामेच्छा उसकी उम्र, स्वास्थ्य की स्थिति और रोजमर्रा की जिंदगी की घटनाओं के हिसाब से फैलता है। शायद यौन इच्छा का अस्थायी नुकसान चिंता का कोई कारण नहीं है। हालांकि, अगर यह बचे रहती है या आपके रिश्ते को बाधित करने के लिए शुरू होती है तो सहायता प्राप्त करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com