IhsAdke.com

लाइफ लाइव कैसे करें

इन दिनों, हममें से बहुत से काम, अध्ययन या खातों के साथ फंस जाते हैं हमारे पास कभी खुद का समय नहीं है, और यदि हम भी करते हैं, तो हम इसे टीवी देखने, घर पर बैठे या घर के काम करने से खो देते हैं। जीवन कम है - इसलिए हमें घर से बाहर निकलने की ज़रूरत है और इसे आनंद लेना और उन चीजों को करना चाहिए जो हमें पूरा करने की भावना दे।

चरणों

विधि 1
खोजना जो आपको खुश करता है

लाइव लाइफ चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
आपके पास रिश्तों की अच्छी देखभाल करें जिन लोगों को हम प्यार करते हैं, उनके लिए सही मूल्य नहीं देना आसान हो सकता है। हां, यह हमारे परिवार और दोस्त हैं जो कठिन समय में हमारी सहायता करते हैं - लेकिन वे अच्छे समय में भी हैं - समस्या यह है कि हमें हमेशा यह महसूस नहीं होता है। दिखाएँ कि आप उनके लिए छोटे इशारों के माध्यम से परवाह है
  • अपनी मां को फूल लो, भले ही वह उसका जन्मदिन न हो। यदि आप किसी कार के यांत्रिक हिस्से के बारे में समझते हैं और किसी मित्र के कार इंजन को एक विशेष शोर बनाने की सलाह देते हैं, तो सहायता प्रदान करें (उदाहरण के लिए, वाहन के स्पार्क प्लग को बदलकर) आपके लिए बहुत अच्छा लग रहा है लोगों को विशेष बनाने में प्यार का एक छोटा इशारा बहुत मददगार हो सकता है!
  • जब आप किसी व्यक्ति के साथ संघर्ष से गुजरते हैं, तो स्थिति को हल करने के लिए तैयार रहें। ऊपर उठकर दरवाजा खटखटाते हुए जगह छोड़कर खुशी का रास्ता नहीं है! कभी-कभी यह समाधान सरल हो सकता है - जैसे कि आप किसी विचार या राय को स्वीकार करते हैं जो आपके से अलग है व्यक्ति शायद यह स्वीकार करेगा कि यह आपके लिए आसान नहीं था और आप अधिक आभारी होंगे।
  • लाइफ लाइफ चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    कार्रवाई करें न सिर्फ सोचें कि आप जीवन में क्या करना चाहते हैं उठो और कुछ करो! आप - और कोई और नहीं - चीजों को बनाने के लिए जिम्मेदार हैं। बहुत से लोगों को मौत की सजा सुनाई पड़ती है, उन्होंने जीवन के बंधन से खुद को मुक्त कर दिया है। उनके जैसी मत बनो! रहस्य रवैया है।
    • हालांकि, पैर की तुलना में एक कदम अधिक नहीं लेते हैं। अन्यथा आप विफल हो सकते हैं अपने जीवन के लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए छोटे, क्रमिक कदम उठाते हुए, साथ ही सुसंगत होने के लिए, सर्वोत्तम तरीके हैं
  • चित्र लाइफ लाइफ चरण 3 शीर्षक
    3
    अपने जीवन के उपेक्षित क्षेत्रों पर ध्यान दें क्या आपने कभी गौर किया है कि आप संगठित वातावरण देखना पसंद करते हैं, लेकिन आपकी व्यक्तिगत जगह एक गड़बड़ है? यदि हां, तो अपने लिए एक आकर्षक माहौल बनाने का प्रयास करना शुरू करें, और जब आप कर लेंगे, तो अपने दोस्तों से मिलने के लिए आमंत्रित करें! स्कूल में आपकी कला शिक्षकों ने आप को जो खूबसूरत नौकरी बनायी थी, उस पर टिप्पणी की थी? हालांकि आप इस पर विचार नहीं करते हैं, आपने स्नातक होने के बाद से अभी तक कुछ नहीं बनाया है। तो आज कल के कुछ डिब्बे ले लीजिए और पिकासो का काम शुरू करना शुरू हो रहा है जो आपके मन में है!
  • लाइफ लाइफ चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपना समय अच्छी तरह से प्रबंधित करें हर दिन, अपने तीन सबसे महत्वपूर्ण कार्यों (या टीएमआई) को सूचीबद्ध करें जिन्हें किसी दिए गए सप्ताह में अंतिम रूप दिया जाना चाहिए। छोटे, कम महत्वपूर्ण कार्यों की एक और सूची बनाएं - जो, यदि आप नहीं करते हैं, तो भविष्य में समस्याएं पैदा कर सकते हैं। इन कार्यों में शामिल हो सकते हैं: एक पत्र लिखना, अपने ईमेल का जवाब देना, कॉल करना, कागजी कार्रवाई आदि को संभालना आदि। एक बार (जैसे 4:30 पी.एम.) के साथ यह सब करने के लिए दिन का समय निर्धारित करें। उस दिन आईएमटी पर काम करना शुरू करें, और जब समय आता है, तो कम महत्वपूर्ण कार्यों पर ध्यान केंद्रित करें।
    • जब दिन का अंत आ जाता है, तब भी जो कुछ भी करने की आवश्यकता है, उसकी जांच करें। छोटी सूची कार्य को अगले दिन ले जाएं और TMIs पर ध्यान केंद्रित करना जारी रखें।
    • इस पद्धति से आपका समय आपके जीवन की प्राथमिकताओं की तुलना में कम महत्वपूर्ण कार्यों से पूरी तरह से नहीं खपत करता है।
    • जैसा कुछ भी नया है, आपको इस आदत को सही करने के लिए समय की आवश्यकता होगी। फिर भी, जारी रखें। समय के साथ, आप समय के प्रबंधन में एक विशेषज्ञ होंगे (मौसम प्रबंधन करने के बजाय आप)!
  • विधि 2
    नए कौशल और शौक सीखना

    लाइव लाइफ चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    1
    फिटनेस चुनौती का सामना करें अपनी दिनचर्या में 30-दिन की फिटनेस चुनौती को शामिल करने पर विचार करें। यह आपके नियमित व्यायाम आहार को पूरक करने का एक शानदार तरीका है उनमें से अधिकांश केवल 20-30 मिनट diários- लेकिन खपत, आप सामान्य से अधिक सक्रिय हो जाएगा। इन 30 दिनों के नियमों के अच्छे परिणामों का कारण यह है कि वे 5 स्मार्ट (विशिष्ट, मापनीय, प्राप्य, प्रासंगिक और समयबद्ध) सिद्धांतों को शामिल करते हैं, "विशिष्ट, मापनीय, प्राप्त करने योग्य, प्रासंगिक और समय-बद्ध ")।
    • एक चुनौती का सामना करने पर विचार करें जिसमें पेटी अभ्यास करना, केटलल के साथ या पुश अप के साथ। आपकी पसंद आपके शरीर के उस हिस्से पर निर्भर करता है जिसे आप सबसे ज्यादा काम करना चाहते हैं। हालांकि, याद रखें कि 30 दिन की फिटनेस चुनौती को आपके सामान्य व्यायाम दिनचर्या की जगह नहीं लेनी चाहिए। सिद्धांत रूप में, आप जो भी नियमित रूप से करते हैं उसे अभी भी रखना चाहिए। आपको पहली बार पीड़ा हो सकती है, लेकिन अंत में आप दो दिनचर्या का समन्वय कर पाएंगे - और अधिक फिट होने के अलावा।
    • केटलल के प्रयोग से स्मार्ट सिद्धांतों को शामिल करने का उदाहरण यहां दिया गया है:
    • विशिष्ट - मैं केटलल के साथ 30 दिन की फिटनेस चुनौती करने जा रहा हूं।
    • मापनीय - मैं 50 झूले को 30 दिनों के लिए करने के लिए 10,000 झूले की कुल पहुंचने जा रहा हूँ।
    • प्राप्त करने योग्य - मैं 5 चरणों में अभ्यास को विभाजित करके अपने लक्ष्य को प्राप्त करेगा, प्रत्येक 10, 15, 25 और 50 पुनरावृत्तियों की श्रृंखला के साथ।
    • प्रासंगिक - मैं अपने शरीर के मुख्य को मजबूत करना चाहता हूं, और यह ऐसा करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है।
    • अनुसूचित - मेरा लक्ष्य 30 दिनों में 10,000 झूले तक पहुंचना है।
    • 5 किमी या उससे कम के मैराथन में प्रशिक्षण पर विचार करें मैराथन बहुत लोकप्रिय हैं और इसमें लाभ की एक विस्तृत सूची है। एक में नामांकन करने से आपको फिट रखने, प्रतिस्पर्धा करने की इच्छा बढ़ाने, आपको और अधिक अनुशासित करने में मदद मिलेगी, और आपको कई लोगों से मिलना होगा। यदि आप कभी भी कभी भी भाग नहीं लेते हैं या कभी बाहर नहीं होते हैं, तो एक छोटी घटना में भाग लेने पर विचार करें - या बस एक वृद्धि में शामिल हों आप उस क्षेत्र में कुछ उपयुक्त पा सकते हैं जहां आप रहते हैं। यदि नहीं, तो पास के किसी ईवेंट को खोजें, हर महीने (या कम से कम हर दूसरे दिन) एक महीने के लिए ट्रेन करें, और आगे बढ़ें।
  • लाइव लाइफ चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    2
    किसी संगठन में एक स्वयंसेवक बनें जो कुछ प्रासंगिक कार्य करता है घटनाओं पर एक स्वयंसेवक के रूप में अभिनय करने से आपको पहले से ही विकसित अभ्यास तकनीकों में डालते हुए नए कौशल मिलते हैं नए लोगों से मिलने का भी एक शानदार तरीका है, क्योंकि आप उन लोगों के साथ मूल्य गतिविधियों में संलग्न होंगे जिनके समान दृश्य और लक्ष्य हैं। इसके अलावा, आप अपने जीवन के लिए एक महत्वपूर्ण क्षेत्र में अंतर करने में मदद करेंगे।
    • बच्चों के साथ स्वयं सेवा के बारे में सोचें यहां, ऐसे कई क्षेत्र हैं जो आप एक्सप्लोर कर सकते हैं। आप एक युवा समूह में शामिल हो सकते हैं, एक संरक्षक बन सकते हैं, किशोर हिरासत के साथ काम कर सकते हैं या इसी तरह के संगठनों के साथ। यह आदर्श दिशा लेने के लिए हो सकता है यदि आप अपने जीवन के बाकी हिस्सों पर काम करने की योजना बना रहे हैं (उदाहरण के लिए एक शिक्षक होने के नाते)
    • एक स्थानीय पशु आश्रय में अपना समय प्रदान करें। यदि आप तत्काल संतुष्टि चाहते हैं, तो इसके लिए विकल्प चुनें। कुछ भी आपको एक पिल्ला के रूप में अच्छा महसूस नहीं कर सकता है, जिसे आप एक कटोरी में राशन डालते समय देखभाल की ज़रूरत करते हैं। आप धन जुटाने की भी कोशिश कर सकते हैं - एक गरीब क्षेत्र जिसमें जानवरों को बचाया जा सकता है - सड़कों में एक पशु चिकित्सा सहायक या काम करने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है, छोड़ दिया कुत्तों और बिल्लियों को चुनना। पुरस्कारों की तरह, विकल्प सीमित हैं
  • लाइफ लाइफ चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपनी रसोई में चीजों को बनाने और पकाना शुरू करें। आपके परिवार और दोस्तों को वास्तव में इस नए शौक का आनंद लेने की संभावना है आप स्वादिष्ट जाम बना सकते हैं और कपड़ों के शौकीन बन सकते हैं। व्यंजनों को माहिर करते समय, एक स्थानीय पाक प्रतियोगिता में या आपके क्षेत्र में निष्पक्ष होने पर अपनी सुंदर कृतियों के लिए साइन अप करने पर विचार करें।
    • आप घर का बना बियर बनाना शुरू कर सकते हैं यदि आप पानी उबाल कर सकते हैं, तो आप बीयर बना सकते हैं - यहां तक ​​कि एक प्रीमियम बीयर - वाणिज्यिक विकल्प की आधी कीमत के लिए। इस तरह के निर्माण का व्यापक रूप से इस्तेमाल किया गया है क्योंकि यह 20 वीं सदी में दुनिया के लिए पेश किया गया था। एक व्यक्ति का "गृहनिर्मित" कारखाना केवल एक साल में 380 लीटर बीयर बना सकता है, जबकि लगभग पांच लोगों का कारखाना 760 लीटर बना सकता है। इन वर्षों में, तकनीक को परिष्कृत किया गया है और आपूर्ति और बियर सामग्री की विविधता और गुणवत्ता उपलब्ध है, जो इष्टतम परिणाम प्रदान करते हैं। आज, यह उत्पाद बनाने से विज्ञान की स्थिति तक पहुंच गई है। इसके अलावा, आपको एक स्वादिष्ट बियर बनाने के लिए बहुत कुछ करने की आवश्यकता नहीं है।
    • ब्रूइंग एक गलत और लचीला विज्ञान है जो प्रयोगों की अनुमति देता है।
    • जानने के लिए, आपको इंटरनेट पर या यहां तक ​​कि स्थानीय बुकस्टोर या लाइब्रेरी पर भी इस विषय की खोज करना होगा। प्रत्येक स्रोत सामान्य व्यंजनों के अलावा, आम तौर पर किण्वन और निर्माण के लिए एक अलग प्रक्रिया का वर्णन करेगा। दिलचस्प बात यह है कि इन व्यंजनों में से अधिकांश अच्छे परिणाम उत्पन्न कर सकते हैं।
    • पक के लिए सामग्री और उपकरण ढूंढना अतीत की तरह मुश्किल नहीं है ये उत्पाद उस क्षेत्र में भी खरीदे जाने की संभावना है जहां आप रहते हैं। यदि नहीं, तो आप पोस्ट द्वारा सब कुछ ऑर्डर और प्राप्त कर सकते हैं।
  • लाइफ लाइफ चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने परिवार का पेड़ सेट करें इस आकर्षक विज्ञान को वंशावली कहा जाता है। इंटरनेट पर कई पाठ्यक्रम उपलब्ध हैं जो आपको सिखाते हैं कि आपके परिवार के पेड़ (या किसी और के परिवार) को कैसे सेट करें। यह ठीक से करने के लिए आपको सीखने में कुछ समय लग सकता है, लेकिन जब आपको पूरा किया जाता है तो आपके पास कुछ ऐसा होगा जो आपके पूरे परिवार की सराहना करेंगे। यह आपके रिश्तेदारों के लिए एक महान उपहार भी हो सकता है इस प्रक्रिया में अभिरुचि की कोई सीमा नहीं है।
    • ध्यान रखें कि आपको विवरण देखना चाहिए और अपने वंशावली के बारे में सटीक जानकारी प्राप्त करने के लिए एक गुप्तचर की तरह लगता है।
    • आपके परिवार के बारे में पहले से ही सब कुछ रिकॉर्ड करें अपने साथ शुरू करें और यथासंभव अधिक जानकारी इकट्ठा करें। पीढ़ियों में एक अलग पेड़ बनाकर महत्वपूर्ण कहानियों और डेटा को सुरक्षित रखें। शादी और मौत की तारीख, नाम, जन्मदिन और अन्य तथ्यों को चिह्नित करें जिन्हें आप जानते हैं
  • विधि 3
    अवसरों और लोगों को अपना रास्ता पार करने के लिए गले लगाते




    लाइफ लाइफ चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपना मौका लें कोई भी सफल व्यक्ति अपनी सीमाओं और विफलताओं पर काबू पाने के बिना शीर्ष पर आता है। इन उदाहरणों को देखें: विंस्टन चर्चिल, ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री, स्कूली में पदावनत किया गया है वे टीवी होस्ट ओपरा विनफ्रे से कहा कि वह television- निर्माता पर प्रकट करने के लिए उपयुक्त नहीं कोलंबिया पिक्चर्स फिल्मों का मानना ​​था कि अभिनेत्री मर्लिन मुनरो नहीं था बहुत सुंदर- और वॉल्ट डिजनी को बताया कि उसे कोई कल्पना नहीं थी! फिर भी इन व्यक्तियों में से कोई भी अभी भी खड़ा नहीं है, उनकी स्पष्ट विफलताओं पर शोक दिया है। वे आगे बढ़ गए और सफल हुए - और आप भी कर सकते हैं!
  • लाइफ लाइफ चरण 10 शीर्षक वाला चित्र
    2
    नए लोगों से मिलो एक ऐसे समूह का हिस्सा बनें, जो आपके जैसे हकीकतें हैं, जैसे वेगांस या शतरंज खिलाड़ी जब आप किसी को मिलना चाहते हैं जिसे आप मिलना चाहते हैं, प्राकृतिक हो और उस व्यक्ति से उस चीज़ के बारे में बात करें जो अभी प्रासंगिक है। उदाहरण के लिए: "क्या यह चीज़ रेननेट या शाकाहारी है?" स्वयंसेवा नए लोगों से मिलने का एक और शानदार तरीका है यह आपको आपकी सामान्य दिनचर्या से बाहर निकाल लेता है, साथ ही साथ आपको मददगार होने की अच्छी भावना प्रदान करता है।
  • लाइफ लाइफ चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    अनिश्चितताओं और संभावित अस्वीकृति को सहन करना सीखें। एक व्यक्ति आपको कई कारणों से मिलना नहीं चाहता - और आप कभी भी क्यों नहीं समझ सकते हैं इसे व्यक्तिगत रूप से नहीं लेने का प्रयास करें, क्योंकि यह व्यक्ति नहीं जानता कि आप कैसी हैं। शायद यह एक विशिष्ट धर्म या जाति के अंतर्गत आता है और इसे केवल अपने समुदाय के सदस्यों के साथ दोस्त बनाने के लिए बनाया गया था
  • लाइव लाइफ स्टेप 12 शीर्षक वाला चित्र
    4
    अज्ञात में उद्यम, भले ही आप ठोकर और गिरावट गिरने के लिए ठीक है इस तरह हम सीखते हैं कि जीवन में क्या काम करता है और क्या काम नहीं करता। बढ़ने का मौका, एक प्रेरित विचार, एक अंधे तारीख, या अचानक नौकरी के मौके के जरिए बहुत से लोग डर में रहते हैं और यह कभी नहीं समझते हैं कि वास्तव में वे कितने महत्वपूर्ण हैं!
    • ज्यादातर लोगों के पास कई राय हैं दूसरों को क्या कहते हैं, इसके बावजूद भी, आपको उन पर विश्वास करने की ज़रूरत नहीं है जो वे आपके बारे में बताते हैं। आम तौर पर, ये सिर्फ लोगों के डर पर आधारित अनुमान हैं!
    • कई लोग दुनिया के चारों ओर "देखा" किए बिना अच्छी तरह से रहते हैं, राय दूसरों की तुलना में अलग हैं या किसी भी प्रासंगिक अंतर को बनाने में। हालांकि, गहरे नीचे, ये लोग हैं जो जीवन में सकारात्मक परिवर्तन की उम्मीद करते हैं। भीड़ में अकेला भेड़िया रहो और अपने आप को बनो। जब तक आप किसी को दुखी नहीं करते, तब तक कोई समस्या नहीं है।
    • सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपने कोशिश की आपको विश्व में लॉन्च करने के लिए आत्मविश्वास होना है - तो अपने प्रयासों को मूल्य दें! ग्रह पर बहुत से लोग हैं आप अंततः अपने गोत्रा ​​मिल जाएगा
  • विधि 4
    दिलचस्प और सस्ती स्थानों की यात्रा

    लाइफ लाइफ चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    थाईलैंड, वियतनाम या लाओस जैसे एक विकासशील देश की यात्रा के लिए एक साल के दो सप्ताह बुक करें, जो $ 2,000 से कम खर्च करते हैं हालांकि, दुनिया में उच्च-मूल्यवान गंतव्यों हैं, अगर आपके पास एक मामूली बजट है तो ये तीन देश अच्छे विकल्प हो सकते हैं विमान किराया को छोड़कर, आप उन दोनों में से किसी को भी दो सप्ताह के लिए आर $ 2,000.00 कर सकते हैं। इस राशि में आवास, भोजन, परिवहन और अन्य खर्च शामिल हैं
    • थाईलैंड अच्छे कारण के लिए लोकप्रिय है भोजन और सस्ते आवास, साथ ही ट्रेनों और बसों, सुंदर पहाड़ों और समुद्र तटों और बैंकाक (बड़े शहर) कई शर्तों के बिना इस देश के लिए आदर्श गंतव्य बना सकते हैं।
    • वियतनाम कम बजट पर जाने के लिए एक और बेहतरीन जगह है क्योंकि यह एक सुंदर देश है और इसकी पेशकश करने के लिए बहुत कुछ है निवास एक ही समय में, सस्ता, आरामदायक है और वाइपर शक्ति सबसे अच्छा और विश्व और बस से यात्रा में सबसे सस्ता में से एक है कि आपके पास पर्याप्त बचा सकता है।
    • लाओस ने हाल के वर्षों में, बैकपैकरों के लिए एक गंतव्य के रूप में लोकप्रियता प्राप्त कर ली है - लागत उचित है। दुनिया का यह खूबसूरत हिस्सा अपने जीवन शैली और सुंदर दृश्यों के लिए जाना जाता है।
  • लाइफ लाइफ चरण 14 शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    आपके रोजगार और यात्रा के लिए इस्तीफे का अनुरोध करें अपने आप से पूछो: क्या आप क्या करते हैं प्यार करते हो? यदि जवाब नहीं है तो हां जोर से और उत्साही, शायद यह कार्रवाई करने का समय है! सबसे पहले, आपके लिए जरूरी नहीं है कि सब कुछ बेचते हैं फिर वेतन को एक या दो महीने बचाओ। अंत में, स्वयंसेवक, इंटरनेट पर कुछ भाषाएं सिखें, या एक विकासशील देश में एक स्कूल में काम करते हैं।
    • मानो या न मानो, अविकसित देशों में सभी प्रकार की मदद की तलाश में कई कंपनियां, लोग और गैर-लाभकारी संस्थाएं हैं। आप तिब्बत में विद्यालय में एक प्रशासनिक स्थिति, होंडुरास में एक कॉफी फार्म या मैक्सिको में एक घोड़ा खेत के लिए स्वयंसेवा भी कर सकते हैं। चुनाव पूरी तरह तुम्हारा है
    • कई महत्वपूर्ण साइटें हमेशा लोगों, कंपनियों और गैर-सरकारी संगठनों के लिए विज्ञापन पोस्ट करती हैं जो स्वयंसेवकों की तलाश में हैं हालांकि ये प्रस्ताव मजदूरी का भुगतान नहीं करते हैं, उनमें से ज्यादातर आवास और भोजन के लिए भुगतान करते हैं। आपको केवल हर महीने बुनियादी खर्चों के लिए गंतव्य तक पहुंचने और थोड़ा सा पैसा मिलना होगा।
    • आप ऑनलाइन कक्षाएं भी दे सकते हैं या किसी विदेशी स्कूल में यदि आप ऑनलाइन काम करना चुनते हैं, तो आप या तो एक फ्रीलांसर या एक कंपनी के रूप में कार्य कर सकते हैं। कंपनियों के माध्यम से, आप एक छोटा और सस्ता पाठ्यक्रम के माध्यम से प्राप्त (EFL, या "Ingles एक विदेशी भाषा के रूप में" अंग्रेजी के मामले में) एक विशिष्ट प्रमाण पत्र की जरूरत है सकते हैं। इंटरनेट पर कई सैकड़ों स्कूल हैं जो अक्सर शिक्षकों की तलाश करते हैं - अनुभव के बिना या बिना - कई प्रमाण पत्र की आवश्यकता होती है, लेकिन कुछ नहीं करते हैं इन संस्थानों में से अधिकांश आवास, भोजन और एक सभ्य वेतन प्रदान करते हैं। इस क्षेत्र में काम करने के लिए सबसे बड़ा मानदंड धैर्य, रचनात्मकता, संगठनात्मक कौशल और चुना भाषा में प्रवाह है।
  • लाइफ लाइफ चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    यात्रा ब्लॉग देखें और पढ़ें। इन ब्लॉगों के अधिकांश लेखकों को लिखने के लिए भुगतान नहीं मिलता है इस प्रकार, आप गंतव्य देश की व्यक्तिगत और ईमानदार धारणा कर सकते हैं। चूंकि आप एक तंग बजट पर होंगे, इसलिए बैकपैकर ब्लॉग्स पर जाएं। आप देश का एक स्पष्ट चित्र देने के अलावा, उनमें से कई चीजों की लागत के बारे में बहुत सारे विवरण ला सकते हैं।
  • लाइफ लाइफ़ चरण 16 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    यात्रा मंच देखें और पढ़ें। कई यात्रियों, जो वेबसाइटों पर कहानियां साझा करते हैं, उस देश से आए हैं जिन पर आप जाना चाहते हैं, वे ईमानदार हैं और वे मदद करना चाहते हैं। फिर भी, सावधान रहें कि वे क्या कहते हैं। यह विशिष्ट प्रकृति की यादों को फ़िल्टर करने के लिए मानव स्वभाव का एक हिस्सा है - आमतौर पर नकारात्मक।
  • युक्तियाँ

    • बिना शर्त प्यार को गले लगाओ और माफ करना सीखो।
    • "लाइव और लाई लाइव" कहने का पालन करें
    • अपने दिल को सुनो और अपने जुनून का पालन करें

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com