IhsAdke.com

कैसे असाधारण व्यक्ति बनें

सभी असाधारण व्यक्तियों के बारे में सोचें जिन्हें आप व्यक्तिगत रूप से मिलते हैं या दूरी से प्रशंसा करते हैं। इन लोगों के पास क्या गुण हैं कि आप भी चाहेंगे? उनमें से ज्यादातर एक पूर्ण जीवन जीते हैं, दिलचस्प अनुभवों से भरा है, और अन्य लोगों के साथ प्रमाणिकता से बातचीत करने का प्रयास करते हैं। इसके अलावा, कई असाधारण व्यक्ति अगले साहसिक कार्य को खोजने के लिए जोखिम लेना सीखते हैं।

चरणों

विधि 1
जोखिम लेना

सर्फिंग चरण 7 के दौरान शार्क से बचें चित्र
1
आपको प्यार करने के बाद भागो अक्सर हम कुछ रुचि छोड़ देते हैं क्योंकि यह परंपरागत से दूर चलता है, लेकिन जोखिम लेने का मतलब है कि हम वास्तव में क्या चाहते हैं और उन जुनूनों को आगे बढ़ाने की व्यवस्था कर रहे हैं।
  • उदाहरण के लिए, आप हमेशा नर्सिंग का अध्ययन करने का सपना देख सकते हैं क्योंकि आप लोगों की देखभाल करना पसंद करते हैं, लेकिन विश्वास करते हैं कि आप अपने जीवन में इस समय स्कूल में वापस जाने के लिए बहुत बूढ़े हैं।
  • आपके जीवन में बहुत से लोग इस तरह की राय से सहमत हो सकेंगे, खासकर यदि आपके पास पहले से ही एक स्थापित कैरियर है, लेकिन स्कूल में वापस जाने से आपकी वास्तव में किसी चीज के साथ काम करने में मदद मिल सकती है। यह जोखिम लेने का जोखिम है, लेकिन एक जोखिम जो आपको चल रहा है।
  • शीर्षक से चित्र हाइट्स के डर पर काबू पाएं चरण 17
    2
    अपने भय का सामना करें हर कोई कुछ से डरता है, लेकिन कभी-कभी यह हमें पंगु बना सकता है साँप या मकड़ियों से डर लगना जरूरी इतना हानिकारक नहीं है, समस्या यह है कि यह डर जो हमें कुछ ऐसा करने से रोकता है जो हम वास्तव में पसंद करते हैं या हम असाधारण हैं।
    • उदाहरण के लिए, आप लिखना पसंद कर सकते हैं, लेकिन किसी को अपना काम दिखाने के लिए और अस्वीकार किए जाने से डरते रहें। यह भावना मान्य है, लेकिन इसे आपको दूसरों के साथ प्यार करने वाले कुछ साझा करने से रोकना नहीं चाहिए। यह आपको बढ़ने, साहित्यिक दुनिया में सम्मान हासिल करने, और यहां तक ​​कि एक नौकरी जो आप वास्तव में प्यार करते हैं, के रूप में आप रचनात्मक लेखन के माध्यम से नए संपर्क बनाने में मदद मिल सकती है।
    • आरंभ करने के तरीकों के बारे में सोचें आपको खेलने की ज़रूरत नहीं है - छोटे चरणों से शुरू करें। उदाहरण के लिए, अपने साहित्यिक कार्य को एक विश्वसनीय परिवार के सदस्य या मित्र को दिखाएं, या लेखकों के लिए एक ऑनलाइन मंच ढूंढें, जो कि आप अपेक्षाकृत कम से कम भाग में भाग ले सकते हैं यदि आप असुविधाजनक महसूस करना शुरू करते हैं, तो आप हमेशा वापस जा सकते हैं।
    • आप बड़े कदम उठा सकते हैं, जैसे कि साहित्यिक पत्रिका को कोई पाठ भेजना। कई समुदायों साहित्यिक पत्रिकाओं पर भरोसा करते हैं जो पाठकों द्वारा भेजे गए कार्यों को प्रकाशित करता है और इंटरनेट के साथ, हम दुनिया भर में समान पत्रिका पा सकते हैं। इसके अलावा, आप एक "खुली माइक्रोफोन रात" भी देख सकते हैं जिसमें आपके पास अन्य लेखकों को अपना काम पढ़ने का अवसर है। ऐसा लगता है कि आपका शहर नए लेखकों के लिए कई प्रकार के समर्थन प्रदान करता है।
  • बीआर स्ट्रॉन्ग फॉर अ ब्रेकअप चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपनी गलतियों को प्रदर्शित करना सीखें किसी भी अन्य व्यक्ति की तरह, असाधारण व्यक्ति भी गलती करते हैं, लेकिन वे उन्हें छुपाने की कोशिश नहीं करते हैं और ऐसा करने की कोशिश करते हैं जैसे कुछ नहीं हुआ है इसके बजाय, वे ऐसी त्रुटियां प्रदर्शित करते हैं जिससे कि हर कोई देख सकता है और अगली बार वे सबसे अच्छा कार्य करने के लिए सीख सकते हैं।
    • इस प्रकार की भेद्यता महत्वपूर्ण है क्योंकि यह हमारे विकास के साथ-साथ हमारे आसपास के लोगों की मदद करने में भी मदद करता है, क्योंकि यह सभी को दिखाती है कि वे एक गलती कर सकते हैं और अभी भी अद्भुत चीजें करते रहें, जैसे आप
    • अपनी गलतियों को दिखाने के अलावा, यह जानना ज़रूरी है कि कुछ गलत होने पर माफी मांगने का तरीका क्या है यह हमारी त्रुटि के कारण हुए किसी भी क्षति की मरम्मत में मदद करता है और यह दर्शाता है कि हम बहुत ही नम्र हैं कि हमें यह स्वीकार करना पर्याप्त है कि हम गलत हैं, जो कि कई लोगों में नहीं मिलती है।
  • एक ट्रेन कंडक्टर चरण 9 बनें चित्र
    4
    कड़ी मेहनत करें किसी चीज़ का सबसे अच्छा होना, या बहुत अच्छा भी होना चाहिए, आपको अभ्यास के कुछ घंटों की आवश्यकता होगी। कुछ अनुमान बताते हैं कि किसी व्यक्ति को दस हज़ार घंटे की अभ्यास या किसी विषय पर विशेषज्ञ बनने के लिए अध्ययन करना चाहिए।
    • आपको परिप्रेक्ष्य में डाल दिया जाए, आपको दस हज़ार घंटे अभ्यास पूरा करने के लिए पाँच साल के लिए प्रति दिन (हर दिन) पांच घंटे काम करना होगा।
    • जब आप कुछ सीख रहे हैं तो सहायता के लिए पूछना याद रखें आप एक कोर्स में नामांकन कर सकते हैं, ट्यूटर का किराया, लाइब्रेरी की पुस्तकें ले सकते हैं या ट्यूटोरियल ऑनलाइन भी एक्सेस कर सकते हैं।
  • बंडल किए गए लक्ष्यों, योजनाओं और संकल्पों में एचीव मोर शीर्षक वाले चित्र चरण 1
    5
    धीरज रखो अधिकांश लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए समय लगता है, इसलिए दीर्घकालिक प्रतिबद्धता बनाएं। जब चीजें कठिन हो जाएं तो हार न दें, अपने प्रयासों के पुरस्कार काटते रहें।
    • प्रगति को सुनिश्चित करने का एक तरीका यथार्थवादी और मापनीय लक्ष्यों को निर्धारित करना है, अर्थात, विशिष्ट लक्ष्य। उदाहरण के लिए, वायलिन खेलने के बारे में जानने का निर्णय एक बहुत विशिष्ट लक्ष्य नहीं है, लेकिन इसे छोटे, मध्यम श्रेणी के लक्ष्यों में तोड़ने में आपकी मदद कर सकते हैं आपका पहला लक्ष्य निर्धारित करने के लिए एक वायलिन को खरीदने या किराए पर लेने, एक कोर्स में नामांकन या ट्यूटर मिल सकता है, और जानने के लिए कि उपकरण को ठीक तरह से कैसे ठीक करना है। इन सभी लक्ष्यों में औसत दर्जे का परिणाम होते हैं
    • प्रत्येक लक्ष्य के लिए वास्तविक समय सीमा निर्धारित करने के लिए भी याद रखें उदाहरण के लिए, किसी शिक्षक को खोजने के लिए एक वायलिन और दूसरे सप्ताह खोजने के लिए एक सप्ताह की समय सीमा निर्धारित करें इससे आपको आगे बढ़ने में मदद मिलेगी।
    • आपके लक्ष्य की ओर किसी भी तरह की प्रगति से आपको और भी अधिक प्रयास करने की प्रेरणा मिलेगी।
  • पिक्चर शीर्षक से बीरो स्ट्रॉन्ग फॉर अ ब्रेकअप चरण 14
    6
    एक टीम बनाएं असाधारण लोग लगभग कभी अकेले काम नहीं करते, वे अन्य असाधारण व्यक्तियों के समूह पर भरोसा करते हैं जब आप एक असाधारण व्यक्ति बनने की कोशिश कर रहे हैं, तो लोगों का समर्थन करने के लिए आपको ढूंढने का प्रयास करें (और आप कौन भी समर्थन कर सकते हैं)
    • समर्थन नेटवर्क बनाने का एक तरीका संगठनों में भाग लेना है जो हमारे हित के विषय पर काम करते हैं। इस प्रकार, हम लोगों के समान रुचिकर लोगों से मिल सकते हैं और एक-दूसरे की मदद कर सकते हैं
    • जब आप असाधारण प्रतिभाशाली लोगों को आपके साथ काम करने के लिए किराए पर लेते हैं, तो आप उन्हें अपने पक्ष में रखने के लिए कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, हमेशा अच्छी तरह से काम की सराहना और प्रशंसा याद रखना याद रखें। यह दिखाने का एक अन्य तरीका है कि आप अपने कर्मचारियों के मूल्यों को अपने विचारों और चिंताओं को सुनकर और वास्तव में चीजों को बदलने के लिए प्रयास कर रहे हैं।
  • चित्रित किया जा रहा है डील के साथ शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    7
    छोड़ने से डरो मत। कभी-कभी हम सबसे ज्यादा साहसी फैसलों में से एक ऐसा कर सकते हैं जो काम नहीं कर रहा है, चाहे वह कैरियर, नौकरी या रिश्ते है यदि आप अंतहीन काम करते हैं और कोई नतीजे नहीं देखते हैं, तो यह कुछ नया करने का प्रयास करने का समय हो सकता है
    • आपको क्या करना चाहिए, चाहे जो भी हो, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि काम पर हर पल खुशी से भरा होगा - हर लक्ष्य या परियोजना में कड़ी मेहनत की मांग होती है, जो हमेशा मज़ेदार नहीं होता है। हालांकि, अगर आप अपने दैनिक रूटीन को यातना के रूप में देखते हैं तो अन्य विकल्प पर विचार करने का समय हो सकता है जब हम वास्तव में प्यार करते हैं, तो हमें अपने आप को पूरी तरह से देने में कोई कठिनाई नहीं होती है।
  • विधि 2
    एक पूर्ण जीवन जी रहे हैं

    शीर्षक वाला चित्र है एक मजेदार स्प्रिंग ब्रेक चरण 1 9
    1
    क्या सबसे महत्वपूर्ण मामलों पर ध्यान दें ज्यादातर लोगों की तरह, आप पैसे कमाने, अधिक काम करने और अधिक सुन्दर बनाना चाहते हैं। हालांकि, असाधारण व्यक्ति यह महसूस करते हैं कि ये इच्छाएं उन चीजों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए महत्वपूर्ण नहीं हैं जो उन्हें वास्तव में खुश कर देती हैं।
    • उदाहरण के लिए, जिन लोगों के हम प्यार करते हैं और विश्वास करते हैं उनके साथ रिश्ते बनाए रखना महत्वपूर्ण है, और उन्हें यौन होना नहीं है। मित्र होने के नाते एक प्रेमी साथी होने के समान ही महत्वपूर्ण है, आपको बस उन लोगों की ज़रूरत है जिन पर आप भरोसा करते हैं ताकि आपके संवेदनशील पक्ष दिख सकें।
    • इस कदम को भौतिक चीज़ों के बजाय अनुभवों के महत्व के साथ करना है सामग्री के सामान केवल घर भरते हैं, लेकिन अनुभवों को एक व्यक्ति को जिंदा और उत्साहित महसूस करता है।
  • शीर्षक वाला चित्र है एक मजेदार स्प्रिंग ब्रेक चरण 8
    2



    बहाने बनाने के बजाय चीजों का अनुभव करें एक तत्व जो जीवन को आनन्ददायक बनाता है, वह सभी अनुभव हमारे पास हैं, एक अविश्वसनीय रात्रिभोज से सूर्यास्त के दृश्य या चित्रकारी वर्ग तक। जब जीवन बहुत व्यस्त हो जाता है, तो आप हर किसी के रूप में नए अनुभवों के बाद पीछा न करने के लिए बहाने ढूँढ़ने की कोशिश करेंगे, लेकिन याद रखें कि घर छोड़ने और नई चीजों का प्रयास करने का समय जीवन का एक बुनियादी पहलू है एक असाधारण व्यक्ति की
    • इसके बारे में सोचें: जब आप असाधारण व्यक्तियों के बारे में सोचते हैं, क्या आपको लगता है कि वे हर रात रहने वाले कमरे सोफे पर बैठते हैं? नहीं, वे असाधारण और दिलचस्प अनुभव अनुभव करते हैं।
    • योजना बनाने शुरू करें एक हफ्ते में कम से कम एक नई चीज करने की कोशिश करें, और योजना पर चिपकाएं दूसरों के साथ योजना बनाकर उन्हें पूरा कर सकते हैं।
    • इसके अलावा, सहज होने के लिए डरो मत। क्या आपको समुद्र तट पर जाने की तरह लगता है? काम से एक दिन का समय लें और तीन घंटे समुद्र तट तक ड्राइव करें जाहिर है, आप दिन के अंत में थक गए होंगे, लेकिन आप भी अधिक जीवित और खुश महसूस करेंगे
  • लाइफ के लिए लक्ष्य निर्धारित करें शीर्षक 8 चित्र
    3
    अपनी इच्छाओं को समर्पित करने के लिए समय ढूंढें। अनुभवों की तरह, जुनून जीवन को फुलर करते हैं और हमें अधिक रोचक लोग बनाते हैं। अपने आप को भावनाओं को समर्पित करने से रचनात्मकता को प्रोत्साहित किया जाता है और जीवन को रोमांचक बना देता है।
    • शायद आपने पेंटिंग के लिए अपने जुनून को छोड़ दिया है, एक शौक है जो आपको बहुत खुश करने के लिए इस्तेमाल किया। एक पेंटिंग क्लब में भाग लेते हुए या एक स्थानीय स्कूल में कोर्स खोजकर इस गतिविधि को पुनः प्राप्त करने का प्रयास करें
    • यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आप किस बारे में भावुक हो, तो विभिन्न रुचियां तलाशना शुरू करें लाइब्रेरी में, शौकों और विचारों के बारे में अनुसंधान पुस्तकें, जो आपकी आंखों को पकड़ती हैं, या उन कक्षाओं को शुरू करते हैं जो आपको रुचि रखते हैं अगर आप किसी घटना के बारे में जानते हैं जिसे आप दिलचस्प मानते हैं, तो जाएं और देखें कि इसके बारे में क्या है
  • एक मजेदार स्प्रिंग ब्रेक चरण 26 में शीर्षक वाला चित्र
    4
    खुशी का जश्न मनाएं कभी-कभी हम शुद्ध आनंद के क्षणों में शामिल नहीं होते हैं और हम एक छोटी सी धरती को खत्म करते हैं, क्योंकि अगले बुरी चीज का डर है जिसे हमें सामना करना होगा। हालांकि, वास्तव में खुशी के लिए आत्मसमर्पण करने के लिए सीखने से आप खुश हो सकते हैं समग्र और इसलिए एक असाधारण व्यक्ति, क्योंकि बहुत कम लोग खुशी से जी सकते हैं।
    • अगली बार जब आप खुश स्थिति में रह रहे हैं, तो क्षण का आनंद लेने के लिए कुछ समय दें। अपने आप को इस भावना से भरने की अनुमति दें आसपास के लोगों के चेहरे की खुशी को अवशोषित करें भोजन की स्वाद या अपनी उंगलियों के बीच रेत की भावना का आनंद लें
  • चित्र का शीर्षक किसी के चरण 9 में है
    5
    आभारी होना सीखें कभी-कभी, जब जीवन कई बाधाओं को पेश करता है, कृतज्ञता को खेती करना मुश्किल होता है। हालांकि, यह एक असाधारण जीवन जीने के लिए सीखने का एक और तरीका है, क्योंकि कृतज्ञता हमें हमारे मूल्यों को महत्व देने में मदद करती है और जो कुछ हम सबसे महत्वपूर्ण मानते हैं, एक गुणवत्ता काफी दुर्लभ है।
    • हम जिस तरह से कृतज्ञतापूर्वक अभ्यास करना सीखते हैं वह एक ऐसा तरीका है कि हम तीनों चीजों के बारे में सोचने के लिए हर दिन एक पल लेते हैं, जिनके लिए हम कृतज्ञ हैं या काग़ज़ पर डालते हैं। आप इन तीनों चीजों को एक डायरी में लिख सकते हैं या उन्हें अपने सभी दोस्तों के साथ सामाजिक नेटवर्क के माध्यम से साझा भी कर सकते हैं। एक और विकल्प यह है कि प्रत्येक रात आपको बस उन चीज़ों के बारे में सोचने के लिए कुछ मिनट लग जाएं जो आप के लिए आभारी हैं।
    • आभार व्यक्त करना जब आप किसी व्यक्ति या उनके द्वारा किए गए कुछ कृत्यों का आभारी महसूस करते हैं, तो उन्हें बताएं कि एक नोट लिखना भी बेहतर है, क्योंकि इससे आपको कृतज्ञता का पूरी तरह से अनुभव करने का समय मिलता है, साथ ही यह दर्शाता है कि आप दूसरे व्यक्ति को कैसे महत्व देते हैं।
  • विधि 3
    दूसरों के साथ बातचीत करना

    अपनी प्रेमिका के कदम 9 में रहो
    1
    दयालु होना सीखें "दूसरों पर दया करें" इस बिंदु के लिए बहुत अच्छा लगता है कि हमें घर से बाहर निकलने की जरूरत है और इस सलाह को व्यवहार में डाल दिया है अक्सर, जब मुश्किल परिस्थितियों या गुस्से में या लोगों पर बल दिया जाता है, तो दयानुष का पालन करना एक कठिन रास्ता है। हालांकि, यह कदम महत्वपूर्ण है यदि आप एक असाधारण व्यक्ति बनना चाहते हैं जो कठिन परिस्थितियों के साथ सकारात्मक तरीके से वार्ता करता है, या हर रोज की घटनाओं के साथ भी।
    • दयालुता के छोटे इशारों को बनाएं ताकि अन्य लोगों को विशेष महसूस हो। मित्रों और परिवार के जन्मदिन को याद रखें, मेल में छोटे कार्ड भेजें, या किसी को फूल बनाने के एकमात्र उद्देश्य आपको विशेष महसूस करने के लिए
    • जब कोई नाराज़ हो जाता है, तो दयालुता के साथ इसे वापस कर दो। उदाहरण के लिए, यदि कोई व्यक्ति आपको किसी कैफेटेरिया में कुछ बुरा कहता है, तो उसे पहले भी पूछे बिना कॉफी दीजिए अच्छाई के ये छोटे प्रदर्शन दूसरों को आश्चर्यचकित कर सकते हैं और विकास और कृतज्ञता के लिए एक अवसर में अप्रिय क्षण को बदल सकते हैं।
    • स्वैच्छिक प्रशंसा की पेशकश करें और छोटे इशारों को बनाएं, जैसे दरवाजे खोलने या किसी को कुछ फर्श पर गिरने में मदद करने के लिए रोकना। अजनबियों को मुस्कान ये सब छोटी चीजें ढेर हो जाएंगी।
  • एक मिथुन लड़की कदम 10 शीर्षक शीर्षक चित्र
    2
    रिश्तों को प्राथमिकता दें असाधारण व्यक्तियों यानी वे अपने जीवन में लोगों के साथ बातचीत, दूसरों को प्रोत्साहित करते हैं और दिखाने के लिए वे कितना परवाह अलग अलग तरीकों की तलाश करने के तरीके खोजने के लिए कैसे पता है।
    • यह दिखाने का एक आसान तरीका है कि आप परवाह करते हैं वास्तव में सुन रहे हैं कि दूसरों को आपके जीवन के बारे में क्या कहना है। इसका मतलब आंखों का संपर्क करने, पूरक प्रश्न पूछने और भविष्य में इसके बारे में अधिक बात करने के तरीके खोजने के लिए। उदाहरण के लिए, मान लें कि एक मित्र ने कहा कि वह मुश्किल समय से गुज़र रहा है आप ईमेल भेजकर और पूछ रहे हैं कि चीजें कैसे चल रही हैं, या मेल में एक पत्र भी भेजकर बातचीत जारी रख सकते हैं।
    • इसका मतलब यह भी है कि लोगों की वकालत का महत्व और उन सभी चीजों को दुनिया की पेशकश करना है उदाहरण के लिए, अपने साथी की अच्छी तरफ को देखो, और कहें कि आप आभारी हैं कि वह वही है जो वह है और जो कुछ वह संबंध और उसके जीवन के लिए लाता है
  • अपनी प्रेमिका के चरण 2 में चीअर अप करें चित्र का शीर्षक
    3
    अपनी सीमा और जरूरतों को समझें दूसरों के साथ बातचीत करना हमारी अपनी सीमाओं को समझना, साथ ही हमारी अपनी भावनात्मक सीमाएं और ज़रूरतों की खोज करना शामिल है। सबसे असाधारण लोग भी हैं जो एक-दूसरे को बेहतर जानते हैं
    • यह कदम महत्वपूर्ण है क्योंकि अपनी भावनात्मक जरूरतों के बारे में जानकारी रखने से आपको मानसिक रूप से स्वस्थ होने में मदद मिलेगी और परिणामस्वरूप किसी और को दूसरों के सामने पेश किया जाएगा।
    • अपनी भावनात्मक जरूरतों और सीमाओं को समझने के लिए, उन स्थितियों पर ध्यान दें जहां आप गुस्सा या नाराज महसूस करते हैं एक ऐसी घटना को प्रतिबिंबित करने के लिए कुछ समय लें, जो इस तरह की भावना को प्रेरित करती है - आपको कुछ समय अकेले ही रहना पड़ सकता है, या आप मूल्यवान नहीं महसूस कर सकते हैं।
    • उन लोगों के लिए इन जरूरतों को व्यक्त करें जो आपके बारे में परवाह करते हैं। यदि आप अवमूल्यन महसूस करते हैं, तो आप कह सकते हैं, "कभी-कभी मुझे लगता है कि मैं कड़ी मेहनत करता हूं, लेकिन कोई नहीं समझता। मेरी जिंदगी में जिन चीजों की मुझे ज़रूरत है उनमें से एक यह है कि लोग मुझे दिखा सकते हैं कि वे मुझे महत्व देते हैं। कभी-कभी मुझे एक ही बात सुनने की ज़रूरत है। "
  • शीर्षक वाला चित्र है एक मजेदार स्प्रिंग ब्रेक चरण 27
    4
    अपना समय दान करें समुदाय को वापस देने से आप उन लोगों के साथ जुड़ सकते हैं जिनके पास इच्छा या ज़रूरत होती है, जो रोजमर्रा की जिंदगी में आपको कभी भी नहीं आ सकता है। यह आपकी मदद करेगा एक अमीर और फुलर जीवन जीना
    • उन चीजों के बारे में सोचो जिनसे आप प्यार करते हैं और उन भावनाओं को समुदाय की सेवा में डालते हैं। क्या आप किताबें पसंद करते हैं? मौलिक स्कूल के बच्चों को पढ़ने का प्रस्ताव। क्या आप खाना पकाने से प्यार करते हैं? एक संगठन में स्वयंसेवक जो बेघर लोगों को सूप वितरित करता है क्या आप संगठन के बारे में भावुक हैं? एक भोजन बैंक में स्वयंसेवक बनने के लिए स्वयंसेवी
    • इसके अलावा, स्वयंसेवा आपको कृतज्ञता पैदा करने में मदद कर सकता है।
  • शीर्षक वाला चित्र है एक मजेदार स्प्रिंग ब्रेक चरण 12
    5
    अच्छे लोगों के साथ अपने आप को चारों ओर से भरें हम सभी अपने मित्रों से बहुत प्रभावित हुए हैं, इसलिए अपने आप को असाधारण लोगों के साथ आस-पास करने में आपकी मदद करेगी एक असाधारण जीवन।
    • एक असाधारण इंसान के गुणों के बारे में सोचो, एक दयालु, प्रामाणिक और जोखिम लेने वाले व्यक्ति कैसे हो
    • फिर अपने सामाजिक मंडलियों में व्यक्तियों के बारे में सोचो। इस तरह के अधिक गुण वाले लोग कौन हैं? जब आप जवाब मिलते हैं, उनके साथ अधिक समय बिताना
    • नए दोस्त बनाने शुरू करें यदि आपको लगता है कि आप किसी को असाधारण नहीं जानते हैं। उन क्लबों में वार्तालापों को खींचें जो आप कॉफ़ी की दुकानों में मिलते हैं या यहां तक ​​कि उन लोगों के साथ भी। सबसे असाधारण व्यक्तियों को स्वयं को बेनकाब करना और नए लोगों से मिलना चाहिए।
  • शीर्षक वाला चित्र है एक मजेदार स्प्रिंग ब्रेक चरण 16
    6
    कार्यालय में खुले और सम्मानित रहें जाहिर है, आपको काम के पहले दिन अपने पूरे जीवन को साझा नहीं करना चाहिए, लेकिन कार्यालय बहुत ठंडा वातावरण हो सकता है, खासकर जब काम की गति से संपर्क और सम्मान को दबा दिया जाता है। तो अपने सहयोगियों का सम्मान करके और उनके साथ संबंधों को विकसित करने में रुचि दिखाने के द्वारा एक स्वस्थ काम के माहौल को बनाने में सहायता करें।
    • उदाहरण के लिए, अन्य कर्मचारियों से यह पता लगाने के लिए कि उनका जीवन कैसा चल रहा है "ठीक है," जैसे सतही प्रतिक्रिया की उम्मीद मत करो, उन्हें वास्तव में उनके जीवन के बारे में बात करने के लिए कमरा दें। एक सहयोगी के परिवार के बारे में पूछकर और अपने खाली समय में क्या करना पसंद करते हैं, उसके द्वारा रिश्ते को विकसित करना शुरू करें।
    • अन्य कर्मचारियों को अच्छी तरह से काम करने के लिए उनकी तारीफ करके उनका समर्थन करें। लोगों को नीचे लाना बहुत आसान है, प्रत्येक व्यक्ति के अच्छे काम को पहचानना और सम्मान देना कठिन है। एक सरल, "आपने इस रिपोर्ट के साथ एक शानदार काम किया है और विवरण के लिए शानदार आंखें प्राप्त की हैं" सभी अंतर कर सकते हैं
    • बाधाओं का निर्माण न करें, जो कि आप कंपनी में क्या सोचते हैं या महसूस करते हैं और हमेशा दूसरे लोगों की राय पूछते हैं - यह चरण प्रबंधकों के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण है। जब चीजें गलत हो जाती हैं, तो बताएं कि आप अपने कर्मचारियों के रूप में उबाऊ हैं, और उन्हें तुरंत पता करने के लिए उनके साथ काम करें ताकि वे तुरंत उन्हें दबाने के बदले बदले जा सकें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com