IhsAdke.com

बुजुर्गों का सम्मान कैसे करें

हमारे सामने आने वाली पीढ़ियों से निपटने से कई संघर्ष उत्पन्न हो सकते हैं। आखिरकार, बढ़ते और अलग-अलग संदर्भों में रहने वाले युवा और पुराने महसूस करते हैं जैसे उनके पास एक दूसरे के साथ कुछ नहीं करना है हालांकि, यह याद रखने योग्य है कि बुजुर्गों की युवा पीढ़ियों के साथ साझा करने के लिए बहुत ज्ञान और ज्ञान है और उन्हें सम्मानपूर्वक व्यवहार करना एक आम आदत है।

चरणों

विधि 1
बुजुर्गों के साथ बातचीत करना

चित्र शीर्षक टाइप करें एक भाषण परिचय खुद चरण 14
1
इसे अपने स्वामी कहते हैं यहां तक ​​कि अगर आपको कम औपचारिक वातावरण में लाया गया है जहां सभी को पहले नाम से बुलाया गया है, तो यह मान लें कि वृद्ध लोग इस इलाज के लिए सहज नहीं हैं। कुछ और परंपरागत हो सकते हैं और एक प्रभु को बुलाया जाना पसंद करते हैं तो यह पूछने के लिए सबसे अच्छा होगा कि प्रश्न में व्यक्ति किस तरह से व्यवहार करने और इस औपचारिकता को अपनाना चाहेगा, जब वे आराम से पूछना नहीं चाहेंगे
  • शीर्षक वाला चित्र निर्णय लें कि क्या बच्चा है या नहीं 6
    2
    प्रस्ताव सहायता लोगों को शारीरिक शक्ति, संतुलन और चपलता के रूप में वे बड़े हो जाते हैं, जो कि उनके दैनिक जीवन को वास्तव में होना चाहिए उससे ज्यादा कठिन बना सकते हैं। उन्हें छोटे कार्यों के साथ मदद करना एक बुजुर्ग दिन बहुत आसान बना सकता है और उनका सम्मान, शिक्षा और ध्यान दिखाने का एक शानदार तरीका है।
    • आपके पीछे वाले लोगों के लिए दरवाज़े को पकड़ना शिष्टाचार के नियमों का हिस्सा है, लेकिन यह कम गतिशीलता वाले बुजुर्ग लोगों के लिए विशेष रूप से आवश्यक है, जैसे कि स्टिक या पैदल चलने वालों का इस्तेमाल करते हैं
    • जब आप सार्वजनिक परिवहन पर हों, तो अपनी जगह एक बुजुर्ग व्यक्ति को भेजें उनमें से अधिकांश को आप की तुलना में अधिक आराम की आवश्यकता है।
    • एक बाजार में, उन चीजों को लेने की पेशकश करें जो बहुत उच्च या बहुत कम अलमारियों पर हैं, अपनी खरीद को कार में ले जाएं, या उन्हें ट्रंक में डालते हैं।
  • चित्र अपने आप को खुश कदम 14 बनाओ
    3
    धीरज रखो वृद्ध लोग उसी तरह आगे नहीं बढ़ते जैसे वे युवा थे, जिसका मतलब है कि वे सरल कार्य करने के लिए ज्यादा समय ले सकते हैं, जैसे कि एवेन्यू को पार करना जब ऐसी स्थिति का सामना करना पड़ता है, तो बूढ़े आदमी को तेज़ी से करने के बजाय धैर्य के साथ अपना सम्मान दिखाएं।
    • जब कोई बुजुर्ग व्यक्ति सार्वजनिक परिवहन से उतर जाता है, लिफ्ट या बस सड़कों पर चल रहा है, तो उसे पारित करने के लिए धक्का न दें उसे अपना समय लेना चाहिए, ताकि आप आरामदायक महसूस कर सकें और अपने जल्दबाजी में खुद को चोट न दें।
    • नकद कतार में गड़बड़ मत करो जब एक पुराने सज्जन भुगतान करने के लिए देर हो चुकी है। खुद को अपने जूते में रखो - आप किराने की थैली या ट्रॉली में अपनी किराने का सामान डालकर स्वयं की सहायता कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक परिपक्व चरण 15 हो
    4
    केवल यह न पता कि उन्हें कुछ विकलांगता हैं हालांकि यह सच है कि ज्यादातर बुजुर्गों की स्वास्थ्य समस्याएं हैं जिन्हें चिकित्सा देखभाल की आवश्यकता होती है, वैसे ही वृद्धावस्था हर किसी को उसी तरह प्रभावित नहीं करती है। मानना ​​है कि हर आयु वर्ग के व्यक्ति को अच्छी तरह से देख नहीं करता है या नहीं सुना है सही एक अत्यंत कृपालु कार्य है और उन्हें शर्म महसूस करते हैं, खासकर यदि आप अतिरंजित आसन लेने के रूप में जब भी आप उन्हें करने के लिए बात कर रहे हैं उसकी आवाज उठाना।
    • जब आपको यकीन नहीं होता है कि आपके पास सुनवाई या दृष्टि की कठिनाइयां हैं, तो पूछें उसे सीधे अपमानजनक होने के जोखिम से प्रत्यक्ष और विचारशील होना बेहतर है
  • विधि 2
    बुजुर्ग मित्रों और परिवार की देखभाल

    चित्र के साथ मरो डायग्निटी चरण 20
    1
    हमेशा उन पर जाएं सामान्य तौर पर, बड़े लोग अलग-थलग महसूस कर सकते हैं क्योंकि वे अब काम नहीं करते, और घर छोड़ना इतना सरल नहीं है, खासकर नर्सिंग होम और नर्सिंग होम में रहने वालों के लिए अपना समय निर्धारित करने और विज़िट करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें, इसलिए उसे पता चल जाएगा कि यह अभी भी आपके लिए महत्वपूर्ण है
    • यदि आप बहुत व्यस्त व्यक्ति हैं और जितना चाहें उतना आपको नहीं देख सकते हैं, एक कॉल समाधान हो सकता है हर हफ्ते कॉल करने और उसे एक दिनचर्या बनाने के लिए एक समय निर्धारित करें।
  • चित्र शीर्षक से डेलागेट चरण 5



    2
    अपने जीवन में रुचि दिखाएं यह सोचना बहुत आसान है कि एक बूढ़े व्यक्ति के जीवन में कोई नई बात नहीं है क्योंकि वह अब जितनी छोटी हो उतनी गतिविधियां नहीं करती जितनी छोटी थी हालांकि, इन "पुराने पुरुषों" और "पुराने महिलाओं" से कई अभी भी काफी सक्रिय, एक पूर्ण और व्यस्त जीवन जी, भले ही वह 15:00 पर वर्ग में डोमिनो दैनिक मतलब है, सुबह की सैर या बागवानी के प्रति समर्पण। इसलिए जब आप किसी मित्र या पुराने रिश्तेदार की यात्रा करते हैं, तो अपने पसंदीदा समाचार और गतिविधियों के बारे में पूछें। उसे किसी भी जीवित व्यक्ति के रूप में व्यवहार करें
    • यदि आपके दादा, दादी, चाची, या किसी अन्य बुजुर्ग रिश्तेदार के साथ आपके पास एक शौक है, तो भी भाग लेने की कोशिश करें। यह अपने जीवन में आपकी रूचियों को दिखाने के लिए और यह दिखाता है कि आप ध्यान रखते हैं।
  • चित्र के साथ मरो डाइ विद डिग्निटी चरण 21
    3
    इसे नियंत्रित करने की कोशिश न करें पारिवारिक या बुजुर्ग दोस्तों को जीवन के कुछ पहलुओं, जैसे घर के काम के साथ, या आयकर रिटर्न बनाने की व्याख्या करने में मदद की ज़रूरत है, लेकिन वे पूरी तरह असमर्थ हैं। किसी को हमेशा सहायता प्रदान करनी चाहिए, लेकिन अगर वह ऐसा करने में सक्षम है, तो उसे अपने निर्णय लेने की अनुमति देना महत्वपूर्ण है।
  • विधि 3
    अपने ज्ञान का उपयोग करना

    पिक्चर हकदार दृष्टिकोण महिला कहीं भी चरण 1 9
    1
    मूल्य उनकी राय ऐसा मत सोचो कि बुजुर्गों का क्या कहना नहीं है क्योंकि उन्हें पता नहीं है कि बाहर क्या हो रहा है वास्तव में, उनके अनुभव का मतलब एक अलग दृष्टिकोण का मतलब हो सकता है, इस विषय पर एक नए परिप्रेक्ष्य को रोशन कर सकता है।
    • असहमति होने पर उससे लड़ाई मत करो। एक विनम्र, विनम्र बातचीत को प्राथमिकता दें, जहां दोनों अपनी राय प्रस्तुत कर सकते हैं और एक-दूसरे को सुन सकते हैं
  • हां चरण 1 के बारे में कहने वाले टॉक आपकी माँ में चित्र
    2
    सलाह के लिए पूछें अनुभव जो बड़ों ने विचारों के असंख्य प्रदान किए हैं, उन्हें जानकारी के एक स्रोत के रूप में सोचें वे आपको स्कूल, वैवाहिक झगड़े और यहां तक ​​कि पेशेवर मुद्दों पर समस्याओं में मार्गदर्शन कर सकते हैं क्योंकि वे इन चीजों से पहले आपके पास चले गए हैं।
  • डिप्रेशन के पश्चात अपना जीवन बदलो शीर्षक 9
    3
    अपनी परंपराओं के बारे में जानें संस्कृति, आदतों और कहानियां आम तौर पर पीढ़ी से पीढ़ी तक नीचे जाती हैं। आपके परिवार के बुजुर्गों को आपके पूर्वजों के बारे में कुछ पता चल सकता है जो कि किसी अन्य तरीके से नहीं खोजा जा सकता है। उन्हें पूछने के लिए कहें कि वे अपने परिवार के रीति-रिवाजों के बारे में क्या जानते हैं ताकि वे खुद को और उनके मूल के बारे में और जानें।
    • वृद्ध रिश्तेदारों के साथ रहने के लिए परिवार के पेड़ पर राइडिंग कानूनी हो सकता है। इस तरह के रूप में कई साइटों या नाम लिखो पुराने लोगों की यादों को बाध्य करने के बिना, महान हैं और पूर्वजों के लिए खोज की सुविधा प्रदान करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यहां तक ​​कि दया का सबसे छोटा कार्य, जैसे मुस्कुराहट, एक शुभ रात्रि या शुक्रिया, किसी और के लिए बुजुर्गों के लिए भी महत्वपूर्ण है (शायद उनके लिए भी अधिक)। अपने जीवन के वरिष्ठों के साथ जुड़ने का प्रयास करें
    • मत समझो कि वे चीजों को समझने में असमर्थ हैं जब आपको कुछ की व्याख्या करना है, नई तकनीक की तरह, सरल, उपदेशात्मक भाषा का उपयोग करें, लेकिन उन्हें इलाज न करें जैसा कि आपको परेशानी है
    • कभी-कभी यह दिखाने के लिए बेहतर होगा कि आपको कैसा महसूस होता है। खुले तौर पर बताते हैं कि आप उन्हें सम्मान और प्रशंसा करते हैं, वे मूल्यवान महसूस करेंगे।

    चेतावनी

    • पुराने, कठोर या परेशान बूढ़े लोगों के साथ बातचीत करते समय सहानुभूति रखें। यह लापरवाही, असहिष्णुता और सामाजिक हताशा के वर्षों से तैयार की गई एक रक्षा प्रणाली हो सकती है। विनम्र और समझ रखें

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com