IhsAdke.com

कैसे अपने कुत्ते को पीने के पानी बनाने के लिए

स्वस्थ कुत्ते आमतौर पर अपने स्वयं के पानी की खपत को अच्छी तरह से प्रबंधित करते हैं, हालांकि पिल्ले और बड़े कुत्ते बहुत अच्छी तरह से नहीं करते हैं। जब तक गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं के संकेत नहीं होते, तब तक आपका पालतू संभवतः आहार में मामूली परिवर्तन के बाद पर्याप्त मात्रा में पानी पीएंगे और जहां कटोरा रहता है।

चरणों

भाग 1
एक गंभीर निर्जलीकरण समस्या से निपटने

अपने कुत्ते को पीने के पानी के चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
निर्जलीकरण के लक्षणों के लिए देखो सबसे स्वस्थ कुत्तों का अपना पानी का सेवन अच्छी तरह से नियंत्रित हो सकता है स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं या निर्जलीकरण के निम्नलिखित लक्षणों की जांच करें इससे पहले कि आप बहुत चिंतित हो जाएं:
  • हल्के ढंग से और जल्दी से गर्दन के डब या कुत्ते के कंधे ब्लेड के बीच चुटकी। अगर त्वचा तुरंत मूल स्थिति में वापस नहीं आती है, तो यह निर्जलित हो सकता है
  • अपनी उंगली कुत्ते के गम के खिलाफ धीरे से दबाएं जब तक क्षेत्र रंग में हल्का नहीं हो जाता है - फिर इसे छोड़ दें यदि गम तुरंत मूल रंग में वापस नहीं आता है, तो यह निर्जलित हो सकता है
  • निर्जलीकरण के अन्य संभावित लक्षणों में उदासीन व्यवहार, भूख की हानि या जानवर के मूत्र की राशि या रंग में परिवर्तन शामिल हैं। यदि अकेले पता चला है, तो ये समस्याएं तत्काल चिंता का कारण नहीं होनी चाहिए, जब तक वे एक से अधिक दिन तक गंभीर या अंतिम न हों।
  • अपने कुत्ते को पीने के पानी के चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    जोखिम कारकों को जानें जीवन और चिकित्सा समस्याओं के विभिन्न चरणों में आवृत्ति और निर्जलीकरण की तीव्रता में वृद्धि हो सकती है। अपने कुत्ते पर निम्न कारकों में से कोई भी लागू होने पर अवगत रहें:
    • उल्टी, दस्त, या अत्यधिक गाँठ या लार निर्जलीकरण का कारण बन सकता है अगर कुत्ता इसके लिए तैयार करने के लिए अधिक पानी नहीं पीता है।
    • अगर पशु मधुमेह, बहुत छोटा या बूढ़ा या महिला है - और गर्भवती है या स्तनपान - निर्जलीकरण के पहले संदेह पर एक पशुचिकित्सा में ले जाओ।
  • अपने कुत्ते को पीने के पानी के चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक पशुचिकित्सा से परामर्श करें यदि आपका कुत्ता उपरोक्त लक्षणों में से एक को दिखाता है और पानी पीने से इनकार करता है, तो जितनी जल्दी हो सके पेशेवर से परामर्श करें। वह जानवर को शरीर के शरीर में लापता उत्पादों को पुनर्स्थापित करने के लिए एक खारा समाधान या एक चमड़े के नीचे तरल पदार्थ इंजेक्शन दे सकता है।
    • एक पशुचिकित्सा चिकित्सा समस्याओं के लिए परीक्षण भी कर सकता है जो कि निर्जलीकरण पैदा कर सकता है, जैसे कि गुर्दा की पथरी। निदान के बाद, वह दवाओं या विशेष आहार सुझा सकता है
  • अपने कुत्ते को पीने के पानी के चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    कुत्ते को एक रिहाइड्रेशन तरल दें आप तुरंत एक पशुचिकित्सा करने के लिए इसे नहीं ले जा सकते हैं निर्जलीकरण के पशु दिखाने के संकेत और, (बराबर अनुपात में दोनों सामग्री के साथ) पानी में Pedialyte पतला और कुत्ते, एक बार एक घंटे के लिए मिश्रण के लगभग 240 मिलीलीटर दे। यह उत्पाद दवाओं में बेचा जाता है
    • इस घटक को अन्य उत्पादों के साथ मिलाएं, या आप कुत्ते के शरीर को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
    • यद्यपि अन्य रिहाइड्रेशन तरल पदार्थ मौजूद हैं, यह अनुशंसा की जाती है कि आप उन्हें प्रयोग करने से पहले हमेशा एक पशुचिकित्सा से परामर्श करें।
    • यदि आप संयुक्त राज्य अमेरिका में रहते हैं, तो आप Pedialyte वेबसाइट बिक्री के निकटतम दुकान को खोजने के लिए
  • अपने कुत्ते को पीने के पानी के चरण 5 से चित्र बनाएं
    5
    पानी में स्वाद और इलेक्ट्रोलाइट जोड़ें। यदि आपको पेडीलेस्यट नहीं मिल रहा है, तो कम सोडियम सामग्री के साथ चिकन शोरबा जोड़ें या पानी में पतले नारंगी रस डाल दें। यह निर्जलीकरण के कारण खो जाने वाले इलेक्ट्रोलाइट्स को बहाल कर सकता है, और बीमार कुत्ते को जल अधिक आकर्षक बना सकता है।
  • अपना कुत्ता पेय जल चरण 6 बनाएं
    6
    यदि आवश्यक हो, तो एक सिरिंज का उपयोग करें यदि आपका बीमार कुत्ता पूरी तरह से पानी पीने से इनकार करता है, तरल के साथ एक तरल, नीरव वाली सिरिंज को भरें और उसे जानवर के मुँह में छपकर रखें। जानवरों को घुटने से रोकने के लिए, गले में सीधे गले में नहीं, गाल की तरफ झुकें।
  • भाग 2
    दैनिक रणनीति

    अपने कुत्ते को पीने के पानी के चरण 7 को चित्रित करें
    1
    कुत्ते को व्यायाम करें कुत्तों को रोजाना व्यायाम की आवश्यकता होती है, जैसे पार्कों या पिछवाड़े में तेज चलना या खेलना यदि आपका पालतू पर्याप्त व्यायाम नहीं करता है, तो यह पेंटिंग के माध्यम से तरल पदार्थ नहीं खो सकता है - और ऐसा सक्रिय और स्वस्थ कुत्ते के रूप में प्यास नहीं होगा।
    • लंबे समय तक चलने के लिए, पानी ले लो और कुत्ते को हर दस मिनट में थोड़ा सा दें। इससे आपको घर पर नियमित रूप से तरल पेय पीने की आदत में मदद मिल सकती है।
  • अपने कुत्ते को पीने के पानी के चरण 8 को चित्रित करें
    2
    कुत्ते को नमकीन खाना दें इस प्रकार खाद्य पदार्थ में उच्च जल सामग्री होती है, आमतौर पर लेबल पर "% नमी सामग्री" के रूप में लेबल किया जाता है लेबल को पढ़कर या एक पशुचिकित्सा की सिफारिशों का पालन करके गीला विकल्पों के द्वारा भाग या सभी जानवरों के सूखे भोजन को बदलें ताकि यह निर्धारित किया जा सके कि वह कितनी जरूरतें चाहिए
    • एक अन्य विकल्प उन्हें कुत्ते को देने से पहले 30 से 60 मिनट के लिए पानी की एक कटोरी में सूखे भोजन डुबो देना है।



  • अपने कुत्ते को पीने के पानी के चरण 9 को चित्रित करें
    3
    कुत्ते को केवल सही समय पर फ़ीड करें। किसी पशुचिकित्सा या उत्पाद लेबल की सिफारिशों के बाद, दिन में एक या दो बार फ़ीड दो। यदि आप लगातार भोजन की पेशकश करते हैं, तो कुत्ता भूख से प्यास को भ्रमित कर सकता है
  • अपने कुत्ते को पीने के पानी के चरण 10 के शीर्षक वाले चित्र
    4
    जब भी आवश्यक हो, कुत्ते को छोड़ दें ताकि वह पेशाब कर सके। यदि वह लगातार आठ घंटों के भीतर रहता है, तो वह पानी से बचने में सक्षम हो सकता है क्योंकि उसने यह जान लिया होगा कि उसे अपने मूत्राशय से भरा और असुविधाजनक छोड़ देता है। जब भी वह एक दरवाजे के आगे शराब लाती है, या उसे बताने के लिए उसे छोड़ दो, वह घर के अंदर एक कूड़े का बक्सा इस्तेमाल करता है।
  • भाग 3
    पानी का कटोरा पोजिशनिंग

    अपने कुत्ते को पीने के पानी के चरण 11 के शीर्षक वाले चित्र
    1
    कुत्ते को पानी तक लगातार पहुंच दें एक से अधिक मंजिल वाले घरों में, प्रत्येक मंजिल पर एक कटोरा पानी डालें जिसमें कुत्ते का उपयोग हो। यदि वह घर से दूर दिन का हिस्सा खर्च करता है या एक कमरे में फंस जाता है, तो इन जगहों पर अतिरिक्त कंटेनर डालें
    • हमेशा इन "जल स्टेशन" को एक ही स्थान पर रखने की कोशिश करें, इसलिए कुत्ते को पता है कि उनके लिए कहाँ देखना है
    • घर से बाहर एक कुत्ते को पकड़ा जा सकता है जो आपकी चेन या रस्सी में कर्ल कर सकता है और इस तरह पानी की कटोरी तक पहुंचने से रोका जा सकता है। अगर इसे पकड़ेगा अपरिहार्य है, तो क्षेत्र को बाधाओं से दूर रखें और उस बिंदु के पास कटोरा रखें जहां पशु फंस जाता है।
  • अपने कुत्ते को पीने के पानी के चरण 12 के शीर्षक वाले चित्र
    2
    अक्सर पानी बदलें रोजाना पानी की कटोरी को खाली करें और इसे भरने से पहले सभी मलबे को कुल्ला लें - फिर एक कागज तौलिया के साथ कटोरे के किनारों को पोंछ दें। पानी को फिर से बदलें जब भी आप ध्यान दें कि उस पर तैरते हुए बाल या गंदगी के मलबे या जब भी कम हो जाए गर्म मौसम के दौरान, आपको हर दो घंटे में एक बार कटोरे की जांच करनी पड़ सकती है।
  • अपने कुत्ते को पीने के पानी के चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक पालतू जल फव्वारा खरीदने पर विचार करें ये छोटे मदिरा कुत्तों के लिए अधिक आकर्षक हो सकते हैं जो चलने वाले पानी या पिल्लों को पसंद करते हैं जो कटोरे का उपयोग करने के आदी नहीं हैं वे कुत्तों की दृष्टि समस्याओं से अधिक आसानी से पाए जाते हैं।
  • अपने कुत्ते को पीने के पानी के चरण 14 से चित्र बनाएं
    4
    गर्म दिनों में पानी में बर्फ के टुकड़े जोड़ें। कई कुत्तों को बर्फ का पानी पीना पसंद करते हैं। कटोरा में कुछ बर्फ cubes फेंक जब पशु देखता है - तो वह कंटेनर की जांच के लिए दृष्टिकोण कर सकते हैं
  • अपने कुत्ते को पीने के पानी के चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    पानी को और अधिक दिलचस्प बनाएं यदि आप पानी कूलर नहीं खरीदना चाहते हैं, तो पानी की कटोरा हिलाने की कोशिश करें या उस पर एक खिलौना मिलाएं। पानी में ब्लूबेरी (या अन्य जामुन) या अन्य छोटी चीज़ों को खेलना भी कुत्ते को इसे पकड़ने के लिए समझा सकता है जबकि उन्हें पकड़ लेते हैं।
    • अगर कुत्ते को अभी भी कोई दिलचस्पी नहीं है, तो एक साधारण कंटेनर या कांच (एक अलग आकार या रंग के साथ) के माध्यम से पानी की कटोरी बदलने के बाद फिर से कोशिश करें।
  • युक्तियाँ

    • सूर्य के नीचे कुत्ते के कटोरे को मत छोड़ो। अधिकांश माताओं पानी गर्म करने के लिए आइस्ड पानी पीना पसंद करते हैं।

    चेतावनी

    • यदि आपके कुत्ते को अपने प्रयासों के बाद पीने से पीते हैं, तो उसे प्रशंसा करने के बजाए शांति में ऐसा करते हैं। इसके लिए बहुत अधिक ध्यान देना आपको कटोरे से खुद को विचलित कर सकता है।
    • शौचालय से कुत्ते को पानी पीना न दें- यह हानिकारक बैक्टीरिया का एक स्रोत हो सकता है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com