IhsAdke.com

स्वयं टान्नर कैसे आवेदन करें

यदि आप सूर्य की क्षति के बारे में चिंता किए बिना एक सुंदर तन चाहते हैं, तो समीकरण से पराबैंगनी किरणों को छोड़ दें और स्वयं टान्नर का उपयोग करें। आपने संभवत: खराब स्व-कमाना के बारे में भयानक कहानियां सुनाईं हैं जिसमें धारियों, नारंगी हाथ और गहरे रंग की परतें शामिल हैं, लेकिन यदि आप त्वचा को ठीक तरह से तैयार करते हैं और सावधानी से उत्पाद को लागू करते हैं, तो इन समस्याओं से बचा जा सकता है घर पर एक प्राकृतिक, यहां तक ​​कि तन बनाने के तरीके जानने के लिए चरण 1 पढ़ें।

चरणों

भाग 1
तैयारी

शीर्षक से छवि स्वयं टानर चरण 1 लागू करें
1
स्वयं-टान्नर का एक प्रकार चुनें वहाँ इतने सारे ऐसे उत्पाद हैं जो आपके लिए काम करने वाले एक को चुनना मुश्किल हो सकता है। कुछ सूत्र आपको धीरे-धीरे कुछ दिनों या एक सप्ताह में तन करने की अनुमति देते हैं, जबकि अन्य एक ही समय में अपनी त्वचा को छीनते हैं। उनमें से कुछ लंबे समय तक चलने लगते हैं, जबकि दूसरे सप्ताह के बाद या दिन के अंत में छोड़ देते हैं। अपनी आवश्यकताओं के लिए सर्वोत्तम उत्पाद खोजें:
  • क्रमिक स्वयं-कमाना के योग: वे क्रीम, जैल, स्प्रे या फोम के रूप में उपलब्ध हैं। वे आमतौर पर डाइहाइड्रोक्सीटाइटीन (डीएचए) और एरीट्रोमुलोस होते हैं त्वचा की सतह पर अमीनो एसिड के साथ प्रतिक्रिया करने से यह गहरे रंग का काम करता है। एक आवेदन केवल एक छाया में त्वचा को अंधेरा कर देगा, लेकिन इच्छित रंग प्राप्त करने के लिए आप उत्पाद को कई दिनों तक पारित करना जारी रख सकते हैं।
  • तत्काल स्व-कमाना फ़ार्मुलों: इस प्रकार के अधिकांश सनस्क्रीन एक स्प्रे हैं जो आप को हल्के ढंग से तन देखने के लिए तत्काल आवेदन कर सकते हैं। कुछ लोग एक हफ्ते तक त्वचा पर रहते हैं, जबकि दूसरे दिन के अंत में निकाल सकते हैं। त्वरित सूत्र क्रमिक लोगों से लागू करने में अधिक मुश्किल है, क्योंकि वे तुरंत त्वचा को भूरे रंग में और धारियाँ छोड़ सकते हैं।
  • चेहरे कमाना सूत्र: अगर आपकी त्वचा अधिक संवेदनशील या तेलयुक्त है तो चेहरे पर इस्तेमाल के लिए बनाई गई स्व-तन की तलाश करें। यद्यपि अधिकांश उत्पाद इस क्षेत्र में शरीर के समान भी काम करते हैं, अगर आपकी त्वचा थोड़ा जटिल है, तो आपको चेहरे पर एक विशेष का उपयोग करना चाहिए।
  • सही रंग चुनें. यदि आपके पास हल्का त्वचा है, तो हल्के से मध्यम रंग चुनें। यदि वह और अधिक अंधेरा है, तो एक गहरा फॉर्मूला चुनें। यदि आप पहले आवेदन बहुत स्पष्ट हो जाते हैं तो आप टोन को गहरा बनाने के लिए स्वयं-टान्नर को फिर से दोहरा सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से स्वयं टानर चरण 2 लागू करें
    2
    उन जगहों से मोटे बाल निकालें जिन्हें आप तन चाहते हैं। जब आप आत्म-तन को समान रूप से लागू करने की कोशिश कर रहे हैं, तो ये बाल इस तरह से प्राप्त कर सकते हैं मोम या रेजर ब्लेड के साथ आप अपने पैरों (और बाहों, यदि आवश्यक हो) को दाढ़ी कर सकते हैं ताकि आप अपने तन के अंतिम रूप से संतुष्ट हो सकें।
    • यदि आपके पैरों या बाहों पर आपके पास अच्छे बाल हैं, तो उन्हें स्व-कमाना से पहले हटाने की कोई आवश्यकता नहीं है, जब तक आप यह नहीं चाहते।
    • उत्पाद को लागू करने से पहले पुरुष अपनी छाती या पीठ को भी दाढ़ी कर सकते हैं
  • स्टेप 3 लागू करें
    3
    आपकी त्वचा निकालना इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह किस प्रकार का है, आत्म-कमाना से पहले बौछार में इसे अच्छी तरह से उखाड़ना सर्वोत्तम है। आपकी त्वचा शुष्क और छीलने वाले हिस्सों में समान रूप से उत्पाद को लागू करने के लिए बहुत मुश्किल है, और आप सुंदर खत्म होने के बजाय एक दोषपूर्ण उपस्थिति के साथ समाप्त हो जाएंगे। त्वचा के ऊपरी परतों में अमीनो एसिड के साथ आत्म-टान्नर के रसायन प्रतिक्रिया करते हैं। सबसे उथले परत को हटाने (जो जल्द ही अपने आप ही गिर जाएंगे, वैसे भी), आप यह सुनिश्चित करेंगे कि तन एक नई परत में विकसित हो जायेगा जो अधिक लंबा रहेगा। इसके अलावा, शुष्क त्वचा अधिक रंग को अवशोषित करती है, जिससे असमान तन की संभावना बढ़ जाती है। छूटने के लिए, उन सभी क्षेत्रों पर चेहरे तौलिया, ब्रश या एक्सफ़ोलीएटिंग जेल का उपयोग करें जिन्हें आप तन चाहते हैं।
    • कोहनी और घुटनों जैसे सूखा भागों पर ध्यान दें आत्म-टान्नर इन क्षेत्रों को बाकी हिस्सों की तुलना में गहरा छोड़ देता है, क्योंकि यह उनके द्वारा तेजी से अवशोषित होता है। किसी न किसी त्वचा ने आवेदन को और भी असमान बना दिया।
    • यदि आपकी त्वचा बहुत शुष्क है, तो आपको छूटने के बाद आपको इसे मॉइस्चराइज करना चाहिए। एक लोशन या तेल का उपयोग करने के लिए वर्षा में नमी रखने के बाद। स्व-टेंटर लागू करने से पहले उत्पाद पूरी तरह से अवशोषित होने दें।
  • स्टेप 4 लागू करें
    4
    सूख। यह महत्वपूर्ण है कि जब आप आत्म-तन लागू कर रहे हों, आपकी त्वचा पूरी तरह से सूखा है यदि आप इसे बाथरूम में पास करने जा रहे हैं, तो स्नान की नमी कम करने के लिए प्रतीक्षा करें। जिस जगह पर आप रहते हैं वह काफी शांत होना चाहिए ताकि आप अगले कुछ घंटों के लिए पसीना न करें।
  • स्वयं शीर्षक टायर चरण 5.jpeg लागू शीर्षक छवि
    5
    इस प्रक्रिया के लिए कुछ घंटों को अलग रखें जल्दी में आत्म उपचार स्पष्ट है। आप कुछ जगहों पर जाने देंगे, आपके पास धारियां होंगी या अपने कपड़े और अपने हाथों पर दाग लगेंगे। अपने आप को एक एहसान करो और कई घंटे अलग करें ताकि आप प्रत्येक क्षेत्र को पूरी तरह से कवर करने के लिए पर्याप्त समय ले सकें, जिसे आप तन चाहते हैं।
  • भाग 2
    आवेदन

    स्टेप 6.जेपीईजी को लागू करें
    1
    लेटेक्स दस्ताने रखो वे अपने हाथों को नारंगी पाने से बचाएंगे। हाथियों को स्वाभाविक रूप से भूरा नहीं होता है, इसलिए उन पर आत्म-कमाना छोड़ने से इनकार कर रहे हैं कि आपकी तन सूर्य की किरणों के बजाय बोतल से आती है। अगर आपके पास पास के लेटेक्स दस्ताने नहीं हैं, तो आप उत्पाद को हटाने के लिए प्रक्रिया के दौरान साबुन और पानी से अपने हाथ धो सकते हैं।
    • बाथरूम की सतहों को पुरानी चादर या प्लास्टिक की टार्प के साथ कवर करके यह भी अच्छा है। तौलिए को सुंदर और अन्य सामानों को छोड़ दें, क्योंकि उत्पाद को हटाने के लिए दाग को मुश्किल बनाने के लिए जाना जाता है।
  • स्टेप 7 जेपीईजी लागू करें
    2
    पैरों, ट्रंक और हथियारों पर स्वयं-तन लागू करें टखनों से ट्रंक तक कार्य करना एक प्राकृतिक तन होगा हाथ की हथेली में उत्पाद की एक छोटी मात्रा रखो और विस्तृत परिपत्र आंदोलनों में त्वचा पर फैलाएं। उन निर्देशों का पालन करें जो सूत्र के साथ आते हैं कि यह जानने के लिए कि कितना समय रगड़ना है किसी को भी नहीं रखने के लिए एक समय में शरीर के एक हिस्से पर काम करना
    • यदि आप स्प्रे उत्पाद का प्रयोग कर रहे हैं, तो निर्देशों का पालन करें कि आपके शरीर से कितनी दूर हो सकती है और आपको प्रत्येक क्षेत्र को कितनी देर तक स्प्रे करना चाहिए। होल्डिंग बहुत करीब या बहुत लंबे समय के लिए आवेदन तन असमान छोड़ सकते हैं।
    • पैरों से उत्पाद टखने और पप तक फैलाएं। इस क्षेत्र में यथासंभव कम उपयोग करें। पैर की उंगलियों, ऊँची एड़ी के जूते, या पैरों के किनारे पर कुछ भी लागू न करें, क्योंकि इन इलाकों में आमतौर पर भूरा नहीं मिलता है।
    • पीठ पर एक समान आवेदन के लिए एक स्ट्रिप का उपयोग करें, या बेहतर अभी तक, किसी मित्र की मदद लीजिए।
    • यदि आप दस्ताने नहीं पहने हुए हैं, तो स्वयं-टाइमर का उपयोग करें और नीचे हर तरफ और नाखूनों को रगड़कर हर पांच मिनट धो लें।
    • यद्यपि ज्यादातर लोग अपने बगलों को नहीं देखते हैं, इस क्षेत्र से बचने के लिए मुश्किल हो सकता है। इसलिए, उस पर स्वयं-टान्नर को लागू करना और पांच मिनट बाद गीली तौलिया के साथ हल्के ढंग से पोंछना सबसे अच्छा है।



  • स्टेप टेंडर चरण 8.jpeg लागू शीर्षक छवि
    3
    टखनों, कलाई और जोड़ों में मिक्स करें टखनों, कलाई, घुटनों और कोहनी के आसपास एक आम क्रीम के साथ स्वयं-टान्नर के संयोजन से इन क्षेत्रों के आसपास आवेदन हल्का और अधिक स्वाभाविक निकलेगा। कोई भी मॉइस्चराइजिंग लोशन करेंगे
    • पैर की चोटी पर नियमित क्रीम पास करें और पहले से ही टखनों के आसपास स्वयं टैनर के साथ मिश्रण करें।
    • घुटनों के चारों ओर सामान्य लोशन की थोड़ी मात्रा लागू करें, विशेष रूप से उनके नीचे बस।
    • अपनी कोहनी के साथ भी यही करें, खासकर उस हिस्से में जब आपके हाथ सीधे होते हैं
    • अपने हाथों पर क्रीम का भरपूर उपयोग करें और इसे अपनी कलाई तक ले जाएं।
  • स्टेर टेंटर कदम 9.jpeg लागू शीर्षक छवि
    4
    उत्पाद को चेहरे और गर्दन पर लागू करें इन क्षेत्रों में एक छोटे स्वयं-टान्नर खर्च करें क्योंकि उनकी त्वचा को आसानी से अंधेरा होता है उन जगहों पर इसे लागू करके प्रारंभ करें जहां आप स्वाभाविक रूप से तन: माथे, चेकबोन, ठोड़ी और नाक पर। दृढ़ परिपत्र गति बनाकर, अंदर से स्वयं-कमाना लोशन पोंछते हैं, बाकी के चेहरे को भी कवर करते हैं
    • आप शुरू होने से पहले भौंहों के लिए थोड़ी वेसिलीन लागू कर सकते हैं, ताकि स्वयं-टान्नर उन में जमा न करें और क्षेत्र को बहुत अधिक अंधेरा कर दें।
    • ऊपरी होंठ को अधिक उत्पाद न लें, क्योंकि इस बिंदु चेहरे के अन्य भागों की तुलना में अधिक लोशन को अवशोषित करते हैं।
    • कान के पीछे और गर्दन के पैरों पर लागू करने के लिए मत भूलना, खासकर यदि आपके बाल कम हैं
  • छवि स्वयं शीर्षक टेंडर चरण 10.jpeg लागू करें
    5
    रुको पहले 15 मिनट के दौरान अन्य चीज़ों या लोगों के संपर्क में रहने से बचें और एक घंटे से अधिक समय तक तैयार न हों। यदि यह सुविधाजनक नहीं है, तो आप कपड़े के ढीले टुकड़े डाल सकते हैं जब तक आप इसे धुंधला नहीं मानते पानी के साथ संपर्क से बचें या किसी भी कारण से आपको आवेदन के बाद पहले तीन घंटों के दौरान पसीना आ जाता है।
    • फिर से स्नान करने से 8 घंटे पहले इंतजार करने का प्रयास करें। कई दिनों तक त्वचा में एक्सफ़ोलीएटिंग या रेटिनॉल का उपयोग करने से बचें।
    • अधिक तन लागू करने का निर्णय लेने से पहले कम से कम 8 घंटे प्रतीक्षा करें कार्य करने में थोड़ी देर लगती है, और यदि आप घूमते हैं, तो आप भी टेंड हो सकते हैं।
    • यदि आप चिपचिपा महसूस करते हैं, तो आप लोशन लगाने के 30 से 60 मिनट के बाद एक बड़े शरीर स्पंज का उपयोग करके बच्चे के पाउडर को पार कर सकते हैं। लेकिन रगड़ना न करें, या यह आपके तन के खत्म को प्रभावित कर सकता है।
  • भाग 3
    अंत

    छवि स्वयं शीर्षक टेंडर चरण 11.Jpeg लागू शीर्षक
    1
    कुछ भी नहीं के साथ छोड़ दिया क्षेत्रों में अधिक लोशन लागू करें यदि आप एक बिंदु या किसी अन्य को चूक गए हैं, चिंता न करें! थोड़ा और अधिक स्वयं-टान्नर के साथ समस्या को ठीक करना आसान है लेटेक्स दस्ताने की दूसरी जोड़ी रखो, अपने हाथ की हथेली में एक छोटी मात्रा में उत्पाद को रगड़ें और जहां आवश्यक हो वहां हल्के ढंग से लागू करें किनारों के चारों ओर मिक्स करें, ताकि जब तन दिखाई देना शुरू हो जाए, तो यह भी बनी रहती है।
    • इस दूसरे आवेदन में बहुत अधिक उत्पाद का उपयोग न करने के लिए सावधान रहें। यदि आप दुर्घटना से बहुत ज्यादा फैलते हैं, तो ऊतक के साथ एक ही समय में इसे हटा दें।
  • स्वैच्छिक टेंटर कदम 12.jpeg लागू शीर्षक छवि
    2
    बहुत अंधेरे स्थानों से उत्पाद निकालें यदि आपके पास दूसरों की तुलना में धारियों या गहरा क्षेत्र हैं, तो आपको कुछ स्वयं-टान्नर को निकालना होगा। यह थोड़ा मुश्किल हो सकता है, लेकिन सौभाग्य से वहाँ कुछ अलग तरीके हैं जो एक चुन सकते हैं:
    • स्नान में साफ़ करें. एक ब्रश या एक तौलिया का प्रयोग करें ताकि अंतरिक्ष में मजबूती से रगड़ सके। आत्म-टान्नर उस क्षेत्र में थोड़ी फीका होना चाहिए।
    • नींबू का रस का उपयोग करें. नींबू के रस में एक ऊतक डुबाना और इसे प्रभावित क्षेत्र पर पास करें। पूरी तरह से सूखे और करीब 20 मिनट तक कार्य करें, फिर कुल्ला।
    • एक क्रीम ब्लीच का उपयोग करें. उस उत्पाद को लागू करें जिसे आप सवाल के क्षेत्र में चेहरे के अंधेरे को हल्का करने के लिए उपयोग करेंगे। पांच मिनट के लिए छोड़ दें, फिर जगह को हटा दें और कुल्ला करें। इस विधि से सावधानी बरतें क्योंकि ब्लीच त्वचा के लिए आक्रामक है।
  • स्वयं शीर्षक टायर चरण 13.जेपीईजी लागू शीर्षक वाली छवि
    3
    त्वचा को आखिर में तन के लिए moisturized रखें। जैसा कि शीर्ष परत सूख जाता है और गिरना शुरू होता है, आपकी तना फीका शुरू हो जाएगी। इसे लंबे समय तक खत्म करने के लिए, हर दिन लोशन लगाने से आपकी त्वचा को मॉइस्चराइज रखें। सनस्क्रीन पहनते समय पहनें, क्योंकि यहां तक ​​कि कृत्रिम तन को सूरज के हानिकारक और सुखाने वाली किरणों से संरक्षित करने की आवश्यकता है।
  • छवि स्वयं शीर्षक टायर चरण 14.jpeg लागू करें
    4
    तन गहरा बनाने के लिए उत्पाद पुन: लागू करें। अगर आप कुछ रंगों को अंधेरे करना चाहते हैं या यदि आपका तन फीका शुरू हो रहा है, तो शुरुआत से उसी पद्धति का उपयोग करके उत्पाद को पुन: लागू करें। इसे समान रूप से चलाने के लिए, तो आप कुछ फीका धब्बे और अन्य नए tanned वाले के साथ समाप्त नहीं है तन को और अधिक गहरा करने के लिए हर कुछ दिनों में धीरे-धीरे स्व-टैनरों को फिर से लागू किया जा सकता है।
  • युक्तियाँ

    • हमेशा एक गोल गति में लागू करने के लिए तन के बराबर।
    • किनारों के बारे में चिंता मत करो - अपने होंठ और निपल्स की त्वचा को आत्म-कमाना से बहुत प्रभावित नहीं किया जाएगा, इसलिए उनसे बचने पर परेशान न करें
    • सनटैन लोशन को क्रीम के साथ मिश्रण करने की कोशिश करें ताकि तन अधिक प्राकृतिक और क्रमिक हो जाए।
    • कुछ साल की उम्र के तहत ढेर गहरे रंग के होते हैं
    • त्वचा के साथ आम तौर पर अंधेरे और मौसा।
    • यदि आपके पास आपकी पीठ पर सनटैन लोशन लगाने में मदद करने के लिए कोई भी व्यक्ति नहीं है, तो स्प्रे, स्पंज ब्रश या रोलर का उपयोग करें।

    चेतावनी

    • यहां तक ​​कि अगर उत्पाद में सनस्क्रीन है, तो यह अपेक्षा नहीं करें कि वह आपको सूरज से बचाए। रक्षक को बहुतायत में लागू किया जाता था, इसलिए आप जितने आत्म-टानर की पतली परत पास करेंगे उतनी ज्यादा नहीं।
    • आपकी त्वचा और स्वयं-टान्नर के रसायनों के बीच प्रतिक्रिया एक अप्रिय गंध पैदा कर सकती है जो कुछ घंटों के बाद गायब हो जाएगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com