IhsAdke.com

बस एक सप्ताह में आपकी त्वचा को साफ कैसे करें

लगभग सभी एक ऐसे समय के माध्यम से चले गए हैं जब हम अधिक खूबसूरत त्वचा, मुंह से मुक्त होना चाहेंगे। क्या यह अचानक समस्या है या कुछ और स्थायी है, आप आखिरी चीज हैं, जब आप आगामी घटना जैसे स्कूल पार्टी या शादी के लिए तैयार हो रहे हैं, तो आप चिंता करना चाहते हैं। सौभाग्य से, एक स्पष्ट त्वचा को बनाए रखने के लिए सुसंगत और व्यवस्थित ध्यान और देखभाल की आवश्यकता होती है, आपकी त्वचा की उपस्थिति में सुधार करने के लिए आप बहुत सी बातें कर सकते हैं

चरणों

विधि 1
औद्योगिक उत्पादों का उपयोग करना

चित्र 1 सप्ताह में स्पष्ट त्वचा प्राप्त करें चरण 1
1
आप चाहते हैं कि उत्पादों को खरीदें यदि आप जल्दी से मुँहासे मुक्त त्वचा को प्राप्त करने के लिए एक अधिक प्रभावी विधि की तलाश कर रहे हैं, तो फार्मेसी या सुपरमार्केट में पाए जाने वाले उत्पादों के साथ शुरू करना सबसे अच्छा है आप इतनी बेताब हो सकते हैं कि आप फार्मेसी से सबसे महंगे उत्पादों को प्राप्त करना चाहते हैं, लेकिन ये सस्ता विकल्पों की तुलना में आमतौर पर काफी बेहतर नहीं हैं। एक हफ्ते के भीतर हल्का त्वचा के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए, आपको निम्न की आवश्यकता होगी:
  • एक गुणवत्ता शुद्ध
  • एक रासायनिक exfoliant
  • शराब के बिना एक कसैले या टॉनिक (त्वचा के प्रकार के आधार पर)
  • 2
    एक शोधक को लागू करें एक अच्छा शोधकर्ता प्रभावी रूप से बैक्टीरिया को समाप्त कर देगा जो त्वचा पर रह रहे हैं। यद्यपि एक घटना की निकटता आपको उच्च गुणवत्ता की सफाई के लिए एक त्वचा विशेषज्ञ की यात्रा करने का निर्णय ले सकती है, तो आप सुपरमार्केट में सफाई प्राप्त कर सकते हैं, साथ ही साथ त्वचा विशेषज्ञ के सबसे महंगे विकल्प भी मिल सकते हैं। अपने हाथों में कुछ उत्पाद लागू करें और लगभग एक मिनट के लिए अपने चेहरे पर रगड़ें इसे फैलाने के लिए छोटे परिपत्र गतिएं करें और सुनिश्चित करें कि यह समान रूप से वितरित किया गया है। फिर गर्म पानी से चेहरे को कुल्ला।
    • यदि आपके पास शुद्ध नहीं है, तो वैकल्पिक रूप से एक जीवाणुरोधी साबुन का उपयोग करें।
  • 3
    त्वचा उबालें जबकि शुद्ध करने के लिए बैक्टीरिया को समाप्त करने के लिए उपयोग किया जाता है, उच्छेदन का लक्ष्य मृत त्वचा कोशिकाओं को खत्म करना है, जिससे चेहरे को बहुत चिकना हो जाता है। आपको शुद्ध करने के बाद इस कदम का पालन करना चाहिए, इसलिए मृत कोशिकाओं को असुरक्षित होगा। छूटने के लिए कुछ अलग तरीके हैं:
    • ब्रश या स्पंज के साथ बने मैकेनिकल स्क्रब, एक प्रभावी चाल है जो दैनिक स्नान में शामिल किया जा सकता है। स्पंज के साथ चेहरे को मालिश करें जब तक कि pores खुले न हो। यह एक बहुत संतोषजनक तकनीक है और चेहरे को नरम रूप से छोड़ देता है।
    • रासायनिक exfoliators अल्फा- hydroxyacids और बीटा hydroxyacids होते हैं और अक्सर dermatologists द्वारा पसंद कर रहे हैं क्योंकि वे एक स्पंज की तुलना में एक गहरे स्तर पर त्वचा को प्रभावित करने के लिए डिज़ाइन कर रहे हैं। कुछ मिनटों के लिए छोटे परिपत्र आंदोलनों के साथ धीरे से चेहरे को रगड़ना, त्वचा पर कार्य करने के लिए एक्सफ़ोलीएन्ट की अनुमति देने के लिए पर्याप्त है। हालांकि उन्हें रासायनिक exfoliators कहा जाता है, इन उत्पादों को अक्सर प्राकृतिक सामग्री से बने होते हैं, जैसे चीनी ध्यान रखें कि यद्यपि रसायनिक exfoliators यांत्रिक और घर बनाया विकल्पों की तुलना में तेज समाधान हो सकता है, वे संवेदनशील त्वचा परेशान का खतरा प्रस्तुत करते हैं और तीन सूचीबद्ध में सबसे महंगा विकल्प होते हैं। हालांकि, रासायनिक एक्सबोलेशन का उपयोग करने के बाद कम से कम थोड़ा बढ़ाया चमक होना चाहिए, और यदि आप अधिक सुंदर त्वचा प्राप्त करने के लिए त्वरित समाधान की तलाश कर रहे हैं, तो यह विकल्प मदद कर सकता है।
  • 4
    चेहरे की टॉनिक का उपयोग करेंटोनर का उपयोग त्वचा को और अधिक शुद्ध करने और ताकिक दृश्यता को कम करने के लिए किया जाता है। एक गुणवत्ता टॉनिक आपको त्वचा की प्राकृतिक पीएच के संतुलन को पुनः प्राप्त करने में मदद करेगा और शुद्ध और उगलने के बाद लागू किया जाना चाहिए। आप इसे कपास के साथ धीरे से लागू करना चाहिए पिछले चरणों में, चेहरे की टॉनिक खरीदने पर कुछ कारक हैं:
    • यदि आपके पास तेल त्वचा है, तो कसैले टॉनिक का उपयोग करके त्वचा को साफ रखने के दौरान अतिरिक्त तेल को हटाने में मदद मिलेगी। ऑस्ट्रिन्गेंट्स में आमतौर पर सामग्री के बीच शराब और चिरायता का अम्ल होता है और सुपरमार्केट या ड्रगस्टोर्स में पाया जा सकता है
    • दूसरी तरफ, शराब मुक्त टॉनिक सूखी त्वचा वाले लोगों के लिए सर्वोत्तम अनुकूल होते हैं। दांतों के उपयोग से त्वचा को सूख सकता है अगर यह पहले से उपयुक्त तेलों से रहित हो। यदि आपके पास कोई सवाल है जिसके बारे में आपकी त्वचा के लिए सबसे अच्छा टॉनिक है, तो दूसरी राय के लिए एक त्वचा विशेषज्ञ को देखने में मददगार हो सकता है।
  • चित्र 1 सप्ताह में स्पष्ट त्वचा प्राप्त करें चरण 5
    5
    एक सप्ताह के लिए दिन में दो बार इस सफाई अनुष्ठान को दोहराएं। यदि आप एक हफ्ते में स्पष्ट रूप से त्वचा प्राप्त करना चाहते हैं, तो दिन में दो बार सफाई अनुष्ठान करें, एक सुबह और एक शाम को, बिस्तर से पहले। यह उस सप्ताह दो बार जितना अधिक सफाई करेगा, साथ ही साथ सोने के घंटों के दौरान किसी भी प्रगति को खोने की रोकथाम करेगा।
    • अपने चेहरे को पूरे दिन स्वच्छ और हाइड्रेटेड रखें। इसका मतलब है कि आपको अपना हाथ अपने चेहरे से दूर रखना चाहिए। चेहरे को स्पर्श करके तेल और जीवाणुओं को त्वचा में स्थानांतरित करना, नए स्थानों और दांतों के जोखिम में वृद्धि
    • यदि दिन गर्म है, कम से कम एसपीएफ़ 15 के साथ सनस्क्रीन लागू करें
  • विधि 2
    होम तरीके अपनाने

    1



    हर सुबह गर्म पानी से अपना चेहरा धो लें औद्योगिक क्रीम की ओर मुड़ने से पहले आप सबसे आसान घर के तरीके की कोशिश कर सकते हैं, खासकर अगर पैसे कम हो। चेहरे को धोने से त्वचा को साफ करने का एक बहुत प्रभावी तरीका है। अगर त्वचा में बैक्टीरिया और गंदगी जमा हो जाती है, तो गर्म पानी छिद्र को खुलेगा और सफाई आसान बना देगा। हल्के नीले हुए चेहरे तौलिया का उपयोग पर्याप्त होगा पानी गर्म होना चाहिए, लेकिन आपके चेहरे को छूने के लिए इतना गर्म नहीं होना चाहिए।
  • चित्र 1 सप्ताह में स्पष्ट त्वचा प्राप्त करें चरण 7
    2
    एक चीनी आधारित साफ़ साफ़ करें। आपको पहले से ही सब कुछ मिल गया है जो आपको घर के बनाये गये चीनी-आधारित साफ़ साफ़ करने की ज़रूरत है! पहले, दो चम्मच चीनी के साथ दो चम्मच पानी मिलाएं। जब मिश्रण सजातीय होता है, चीनी का एक और बड़ा चमचा जोड़ें और फिर से हलचल करें। अतिरिक्त पानी निकालें फिर चेहरे पर कुछ पानी छिड़क, प्रत्येक गाल पर एक मिनट के लिए मिश्रण रगड़, परिपत्र गति के साथ।
  • 3
    नींबू-आधारित टॉनिक तैयार और लागू करें यदि आप घर के व्यंजनों के आदी हैं, तो आप नींबू का उपयोग करके घर पर एक अच्छी टॉनिक तैयार कर सकते हैं। चेहरे को धोने के बाद, अपने हाथों में नींबू का रस के कुछ बूंदों को दबाएं। चेहरे पर बूंदों को फैलाएं, कुछ सेकंड के बाद उन्हें हटा दें। यह गंदगी के कणों को समाप्त करना चाहिए जो सफाई के दौरान बच सकते हैं। सावधान रहें, आंखों से नींबू का रस दूर रखें। यदि आप आवेदन के दौरान ध्यान नहीं देते हैं, तो आपको दर्दनाक जलन हो सकती है। यदि आप नींबू के रस का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, सेब साइडर सिरका भी टॉनिक के लिए एक अच्छा घर-पकाया विकल्प है।
  • 4
    चेहरे पर एक बर्फ घन मलाई द्वारा सफाई समाप्त करें यह `अनुष्ठान` का अंत हो जाएगा और चेहरे के छिद्र को फिर से बंद कर देगा, गंदगी और बैक्टीरिया के प्रवेश को रोकने और इसके परिणामस्वरूप त्वचा को मुंह से मुक्त रखना होगा। एक "आंतरिक ट्यूब" की मरम्मत के रूप में इस कदम के बारे में सोचो अब जब आपने त्वचा को खोल दिया है और गंदगी हटा दी है, तो उन्हें फिर से बंद करें ताकि प्रगति न हो जाए।
    • यदि आपके पास बर्फ के क्यूब्स नहीं हैं, तो अपना चेहरा ठंडे पानी से कुल्ला, हालांकि यह विधि संभवतः प्रभावी नहीं है।
  • चित्र 1 सप्ताह में स्पष्ट त्वचा प्राप्त करें चरण 10
    5
    एक सप्ताह के लिए दिन में दो बार दोहराएं। दिन में दो बार इस दिनचर्या का पालन करते हुए, आप दो बार उपवास के रूप में प्रगति करेंगे जैसे कि आप सुबह में ही इसका पालन करेंगे। यह सुनिश्चित करना कि बिस्तर के ठीक पहले त्वचा के साथ इलाज किया जाता है सुबह के रूप में महत्वपूर्ण है।
  • चित्र 1 सप्ताह में साफ़ त्वचा प्राप्त करें चरण 11
    6
    त्वचा पर नियमित और दीर्घकालिक ध्यान दें। एक हफ्ते के अंत में, भले ही त्वचा ने पूरी तरह से साफ नहीं किया हो, आप एक उल्लेखनीय सुधार देखेंगे। यद्यपि आपकी त्वचा को बेहतर होने पर आपको अक्सर शुद्धिकरण की आवश्यकता नहीं होती है, अगर आपको मुँहासे से पीड़ित होने पर सप्ताह में कम से कम एक बार इसे दोहराने की सिफारिश की जाती है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके पास सूखी त्वचा है, तो दो दैनिक त्वचा देखभाल दिनचर्या के बाद गैर-कॉमेडोजेनिक तेल (जो छिद्र नहीं करता है) का उपयोग करें। चेहरे पर केवल एक पतली परत को लागू करें, बहुत अधिक उपयोग चमक का चमकदार बना देगा। यहां तक ​​कि अगर आपकी त्वचा तेलयुक्त है, तो आपको इसे मॉइस्चराइज करना चाहिए ताकि शरीर में अतिरिक्त तेल का उत्पादन न हो।
    • रात में पर्याप्त नींद लें यह किसी भी स्वास्थ्य समस्या के इलाज के लिए एक सामान्य सलाह की तरह लग सकता है, लेकिन यह एक तथ्य है कि शरीर के लगभग सभी कार्यों के लिए पर्याप्त मात्रा में नींद आवश्यक है। याद रखें कि जब हम सो रहे हैं, त्वचा को नवीनीकृत किया जाता है, तो बाकी की एक निर्बाध अवधि हर रात को स्वस्थ रखने के लिए महत्वपूर्ण है।
    • प्रत्येक दो दिनों तक ऑक्सीजन को बदलना संभव तेल बनाने-अप को रोकने में मदद करेगा।

    चेतावनी

    • मेकअप पहनना न करें जो चेहरे को नींव के रूप में कवर करता है बेस बैक्टीरिया बनाता है और pimples पैदा कर सकता है। इसके अलावा, स्वस्थ त्वचा के साथ मेकअप पहनने के आपके पास कम कारण होंगे!
    • रसायनों वाले किसी भी शुद्धिकारक या एक्सफ़ोलीएटर का उपयोग करने से पहले या बाद में कभी भी हर्बल उत्पादों का उपयोग न करें। इससे जल और खुजली हो जाएगी
    • यद्यपि आपने इस सलाह को एक लाख बार सुना है, यह हमेशा याद रखना अच्छा होता है कि किसी को `मुंह को निचोड़` नहीं करना चाहिए। यह लंबे समय तक चलने वाले निशान का कारण बना सकता है और अल्पावधि लाभ के लिए नहीं करता है धीमी कार्रवाई के तरीके, जैसे कि जलयोजन, अधिक सुरक्षित हैं।
    • इसे ज़्यादा नहीं करने के लिए सावधान रहें दिन में दो बार से अधिक त्वचा को साफ करने से सीबम उत्पादन करने वाले फायदेमंद तेलों की कमी के लिए क्षतिपूर्ति होगी, जिसके कारण छिद्रों को दबाने का कारण बनता है और दाग की उपस्थिति होती है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com