IhsAdke.com

स्वच्छ रहने के लिए कैसे

विशेष रूप से किशोरावस्था के दौरान, गरीब स्वच्छता एक व्यक्ति को कम आकर्षक बना सकती है और इसका सामना करते हैं, कोई भी व्यक्ति उस व्यक्ति के बगल में बैठना पसंद नहीं करता है जिसने दो हफ़्ते के लिए वर्षा नहीं की है। एक साफ व्यक्ति होने के बावजूद, यह एक उबाऊ काम की तरह लग सकता है, बहुत महत्वपूर्ण है और आपके शरीर के लिए सम्मान दिखाता है यह स्वच्छता के एक स्थिर दिनचर्या स्थापित करने के बारे में है

चरणों

1
अच्छी मौखिक स्वच्छता बनाए रखें किसी के बारे में लोगों को पहली बातों में से एक देखकर उनके दांत और उनके मुंह का पता चलता है एक बार सभी बच्चे के दांतों को स्थायी लोगों द्वारा प्रतिस्थापित किया गया है, ये उनको अच्छी तरह से देखभाल करने के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि वे ही आपके पास होंगे!
  • भोजन के बाद हमेशा अपने दांतों को ब्रश करें चीनी को हटाने के लिए यह महत्वपूर्ण है कि दाँत तामचीनी को कुचलना और गुहों को बना सकते हैं। फ्लोराइड के साथ टूथपेस्ट का उपयोग करना, ब्रश पर एक मटर-आकार की मात्रा लागू करें। ब्रश करने के लिए सुनिश्चित करें ताकि गंदगी को गम से दूर धकेल दिया जाए। ब्रश को हर तीन महीनों में बदलें और अपने प्रकार के गम के लिए उपयुक्त चुनें। नरम ब्रितर्स का उपयोग करने की सलाह दी जाती है क्योंकि कड़ी मेहनत से मसूड़ों का खून बहना हो सकता है।
    चित्रित किया जा रहा है अपने ओरल हाइजिन सामान्य चरण 4 में रहें
  • जितनी जल्दी हो सके फ़्लॉसिंग शुरू करने की कोशिश करें एक ब्रांड से अच्छे दंत फ्लॉस खरीदें जिसे आप भरोसा करते हैं। यह प्रक्रिया ब्रश के साथ पर्याप्त रूप से हासिल नहीं की गई दांतों के बीच फंसे भोजन के निशान निकाल देगा। दिन में दो बार फोल्स का इस्तेमाल करना जरूरी नहीं है - प्रक्रिया पूरी करने के बाद रात के खाने के लिए पर्याप्त है
    चित्र शीर्षक फॉस्स सही ढंग से चरण 2
  • यदि आप कम से कम 13 वर्ष की उम्र में हैं, तो एक अच्छा मुंह में निवेश करें सुबह खराब सांस को समाप्त करने के लिए नाश्ते के बाद इसका उपयोग करें और मुंह को साफ और ताज़ा तुरंत छोड़ दें। निजी स्वच्छता की बात करते समय बुरा सांस अनुपयोगी होती है लिस्टररीन मुथवैश का एक प्रसिद्ध ब्रांड है जो नौकरी अच्छी तरह से करता है। अन्य ब्रांड्स के बारे में सलाह के लिए अपने दंत चिकित्सक से पूछें
    चित्र का शीर्षक बुरा सांस नियंत्रण चरण 2
  • छवि शीर्षक से सुबह में कदम 2 प्रेरित
    2
    यह स्पष्ट प्रतीत हो सकता है, लेकिन हर दिन एक शॉवर ले लो जब आप लंबे और मुश्किल दिन के बाद आराम कर रहे हैं, तो रात के खाने के बाद और स्नान के बिना बिस्तर पर जाने के लिए मोहक हो सकता है अगर हम स्नान नहीं करते, तो हम हर दिन हम सभी गंदगी से कैसे छुटकारा पायेंगे?
    • एक शैम्पू और कंडीशनर खोजें जो आपके बालों के प्रकार के साथ सबसे अच्छा काम करता है क्या तार हमेशा कुंद या आसानी से टूटते हैं? हो सकता है कि यह दिन के दौरान काफी तेल मिलता है या इसके साथ कुछ भी गलत नहीं है! बाजार पर विभिन्न प्रकार के बालों के लिए कई कंडीशनर हैं, इसलिए यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप सही उत्पाद प्राप्त कर रहे हैं, खरीदने से पहले लेबल पढ़ें। इसके लिए कुछ परीक्षण और त्रुटि भी आवश्यक है अगर आपको यकीन नहीं है कि आपके बाल के लिए कौन से ब्रांड या प्रकार का शैम्पू / कंडीशनर सबसे अच्छा काम करता है, तो कई ब्रांड खरीदें और जब तक आपको सही नहीं लगता तब तक विभिन्न प्रकार के प्रयास करें। सहायता के लिए अपने नाई पूछो मत भूलो कि यह उनका पेशा है! हालांकि, यदि व्यापारी मशहूर ब्रांड खरीदने का सुझाव देता है, तो सावधान रहें ये लोग भी विक्रयविद् हैं! इसके अलावा, महंगे ब्रांड जरूरी बेहतर काम नहीं करते हैं कई शैंपू और फार्मेसी कंडीशनर अधिक महंगे उत्पादों की तुलना में कुछ लोगों के लिए अधिक कुशल हैं। एक बार जब आप अपने आदर्श शैम्पू और कंडीशनर मिल गए हैं, वैकल्पिक दिनों पर अपने बालों को धो लें। यह हर रात मत करो या यह सूख जाएगा हमेशा समुद्र या पूल में तैराकी के बाद धागे को धो लें और याद रखें कि हर बार जब आप धुलाई करते हैं तो शैम्पू और कंडीशनर का उपयोग करें, उनमें से सिर्फ एक ही नहीं।
      स्लेश स्टेप 4 होने पर स्लीप्स शीर्षक वाला चित्र
    • एक अच्छा साबुन खोजें जो अच्छी तरह से खुश हो और आपकी त्वचा के प्रकार को सूट! यहां तक ​​कि फार्मेसियों में पाए जाने वाले लोग भी करेंगे आपको उस पर एक भाग्य खर्च करने की ज़रूरत नहीं है, बस एक सुखद स्वभाव के साथ एक उत्पाद खरीदें
    • एक अच्छा रेजर ब्लेड में निवेश करें! यदि आप 14 वर्ष की आयु से एक लड़की हैं, तो आपको वास्तव में शेव करना या अपने पैरों को हजामत बनाने पर विचार करना चाहिए! अच्छा रेजर प्राप्त करना और थोड़ी अधिक खर्च करना लंबे समय में एक डिस्पोजेबल उत्पाद खरीदने और अपने आप को कई बार कटौती से बेहतर हो सकता है!
  • चित्र शीर्षक से स्वयं को एक गहन लाड़ प्यार चरण 5



    3
    एक चेहरा साबुन खोजें जो आपकी त्वचा को फिट बैठता है कार्नेशन और दांत एक मजेदार बात नहीं है, और त्वचा को लाल और चिड़चिड़ा छोड़ सकते हैं लेकिन मुंह से निचोड़ने की कोशिश करने से पहले (और चेहरे पर निशान के साथ समाप्त), एक अच्छा चेहरे साबुन पाने की कोशिश करें शैंपू और कंडीशनर की तरह, सभी प्रकार की त्वचा एक ही साबुन में फिट नहीं होती है। सिर्फ इसलिए कि आपका मित्र मानता है कि कोई खास ब्रांड अच्छी तरह काम करता है, यह आपके लिए सही नहीं होगा। हालांकि, यह प्रयास करने के लिए चोट नहीं करता है जब तक आप अपने चेहरे (और पॉकेट) के लिए सही उत्पाद नहीं खोजते, तब तक विभिन्न प्रकार खरीदें
    • उठने के बाद हर सुबह अपना चेहरा धो लें न केवल यह एक स्थिर दिनचर्या बनाएगा, यह आपको और अधिक जाग और सतर्क महसूस करने में भी मदद करेगा। इसे कॉफी के विकल्प के रूप में देखें!
    • अपने चेहरे को धुलाई करते समय अपने बालों को बांधना सुनिश्चित करें आप अपने बालों को पानी में गिरना नहीं चाहते! इसमें फ्रिंज और बालों के किसी भी हिस्से को जोड़ने के लिए क्लैट्स का उपयोग करना शामिल है जो आपको परेशान कर सकते हैं।
    • गर्म पानी से अपना चेहरा धो लें यह छिद्र को खुलेगा और सभी गंदगी को दूर करेगा जो कि मुंह के कारण होते हैं।
    • बाहर देखो! अपने चेहरे को बहुत मुश्किल से मत रगड़ें, अन्यथा त्वचा और एनेन्स सूजन से भी ज्यादा परेशान हो जाएंगी, जिससे सूजन भी लाल हो जाएगी!
  • स्टे क्लीन चरण 4 नामक चित्र शीर्षक
    4
    एक अच्छे एंटीपर्सिपेंट का उपयोग करें! यह बेहद महत्वपूर्ण है क्योंकि कोई भी खराब गंध पसंद नहीं करता है। आइए फ्रैंक होना चाहिए, पसीने वाले किसी बगल में बैठे बिल्कुल स्वर्ग नहीं है दुर्गन्धों में कई प्रकार के सुगंध हैं जिनका प्रयोग किया जा सकता है। इनमें से ज्यादातर (या एंटीपर्सप्रिंटर) स्प्रे या रोल-ऑन प्रारूप में आते हैं। उनके बीच एकमात्र अंतर आवेदन का रूप है। केवल बगल के लिए एंटीप्राइजर्स लागू करें और, अगर स्प्रे, साइट से लगभग 15 सेमी की दूरी पर स्प्रे।
    • अच्छा लगता है कि एक मिल जाए! यह एक बदबूदार दुर्गन्ध दूर करनेवाला का उपयोग करने के लिए समझ में नहीं आता है भले ही यह आपके मित्रों से पूछने के लिए अजीब है कि वे किस तरह के दुर्गन्ध दूर करने वाले का उपयोग करते हैं, तो अपने पसंदीदा ब्रांडों को समझने के लिए संभव है कि उन्हें अभ्यास सत्र के बाद बैग में क्या रखा जाए।
    • यदि आप जानते हैं कि आप किसी भी प्रकार की शारीरिक गतिविधि में भाग लेंगे या ऐसा कुछ करेंगे जो आपको पसीना देगा तो हमेशा दुर्गन्ध दूर करने की कोशिश करें! स्कूल के लॉकर में या डिमोडोरेंट को गारंटी के लिए जिम बैग में रखें।
    • बहुत ज्यादा उपयोग न करें! दुर्गन्ध के साथ सोखने की कोई आवश्यकता नहीं है इसके अलावा, दुर्गंधहारक को इत्र के साथ मिलाकर न करें।
  • पट टूगदर अ मेकअप किट शीर्षक वाली पिक्चर 11
    5
    याद रखें कि जब मेकअप की बात आती है, कम अधिक है! मेकअप पहने हुए अक्सर pores के clogging का कारण बनता है, pimples की उपस्थिति के कारण! जब संभव हो तो अधिक प्राकृतिक रूप से छड़ी करने की कोशिश करें आपकी त्वचा से प्यार है और आप वास्तव में सुंदर होंगे!
    • यदि आपको मेकअप पहनना है, तो उन अधिक चिपचिपा प्रकारों का उपयोग करने से बचने का प्रयास करें! यह मुंह के होने की संभावना को दोगुना कर देगा, क्योंकि उत्पाद तेल है और त्वचा में अधिक आसानी से घुसना होगा, यह गंदा छोड़कर होगा।
    • मेकअप पहनते समय एक साधारण नज़र रखें तटस्थ रंगों का उपयोग करें क्योंकि वे क्लीनर खत्म करते हैं!
    • अपनी आँखें या होंठ के साथ नाटकीय कुछ करो, दोनों के साथ नहीं! आपका लक्ष्य सरल और साफ दिखना है, एक जोकर में बदलना नहीं है!
    • रात में pores को पकड़ने से बचने के लिए बिस्तर पर जाने से पहले हमेशा मेकअप हटा दें।
  • पटकथा शीर्षक वक अप जब आप बहुत थका हुआ चरण 6 हैं
    6
    कमरे और घर को बार-बार साफ कर लें! कचरे को उन कमरों में रख सकते हैं जहां पर आप आम तौर पर खाती हैं या शिल्प की गतिविधियां करते हैं, इसलिए आप हमेशा कचरे को फेंकने के लिए और मंजिल की मिट्टी के लिए परीक्षा न करें।
  • युक्तियाँ

    • हमेशा के रूप में संभव के रूप में कपड़े धो लें
    • खाने से पहले अपने हाथों को धो लें, ताकि रोगाणु फैल न जाएं!
    • बाल ब्रश या रेज़र साझा न करें अक्सर उन्हें साफ करें
    • अपने नाखूनों को चबाने से बचने की कोशिश करो!
    • जब संभव हो, तो ऐसी गतिविधियों से बचने का प्रयास करें जो आपको बेईमानी कर सकती हैं!

    चेतावनी

    • रेजर ब्लेड साझा करना यौन संचारित रोग फैल सकता है। सावधान रहें!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com