IhsAdke.com

कैसे संघीय जेल में जीवित रहने के लिए

जब आपको एक संघीय कैद की सजा सुनाई जाती है, तो आप संघीय प्रायश्चित प्रणाली की संपत्ति बन जाते हैं और संभवतया कई बार सलाखों के पीछे रहेंगे। वास्तव में जानने के लिए कि आप वहां क्या इंतजार कर रहे हैं, आपके नए जीवन की सुविधा प्रदान कर सकते हैं। इस अनुच्छेद में दी गई सलाह का पालन करें यदि आप जानना चाहते हैं कि एक संघीय जेल के लिए तैयार कैसे रहना है और इस नए वातावरण में कैसे जीना है।

चरणों

भाग 1
जेल के लिए तैयार हो रही है

चित्र शीर्षक में संघीय जेल चरण 1 में जीवित है
1
अपनी जीभ पकड़ो सजा प्राप्त करने पर, आप को प्रायश्चित्त के लिए ले जाया जाएगा। अपने मामले या किसी भी अन्य संबंधित मामले के बारे में एजेंटों से बात न करें। आप जो कुछ भी कह रहे हैं वह आपकी स्थिति में सुधार करेगा-वास्तव में, चीजें भी बदतर हो सकती हैं: तथ्य यह है कि आपको वाकई पहले ही सजा सुनाई गई है इसका मतलब यह नहीं है कि आप आगे शुल्क प्राप्त करने के लिए स्वतंत्र हैं।
  • मत भूलो कि जो कुछ भी आप कहते हैं वह आपके विरुद्ध सबूत के रूप में उपयोग किया जा सकता है तो अपने मुंह को जितना हो सके उतना बंद रखो।
  • चित्र शीर्षक से संघीय जेल चरण 2 में जीवित है
    2
    यदि आपके पास समय है, तो जेल जाने से पहले अपने स्वास्थ्य की देखभाल करने के लिए समय ले लो। बाहर चिकित्सा परामर्श और चिकित्सा देखभाल की गुणवत्ता आपको सलाखों के पीछे क्या मिलेगी से बेहतर है कुछ उपचार जेल में उपलब्ध नहीं हो सकते हैं या, यदि वे हैं, तो वे अच्छे नहीं होंगे। आखिरकार, यदि आप अपने प्रायश्चित्त में उपलब्ध नहीं हैं, तो आपको दूसरे दंत चिकित्सक को कहाँ जाना है? वहाँ एक और वहाँ खोजने के लिए लगभग असंभव है! इसलिए, यदि आपके पास समय है, तो अपनी कलम में जाने से पहले अपॉइंटमेंट करें और जो भी उपचार की आवश्यकता है
    • इसके अलावा, यदि आप चश्मे पहनने वाले हैं, तो आपको आंखों की जांच करने और उन्हें लेंस की आवश्यकता के लिए नेत्र रोग विशेषज्ञ से परामर्श करना सर्वोत्तम है। लेंस और हुप्स की विविधता और गुणवत्ता जेल से बाहर है
    • यदि आप भाग्यशाली हैं कि सलाखों के पीछे जाने से पहले कुछ खाली समय हो, तो इसे देख लें या आप जो भी समस्याओं का सामना कर रहे हैं, उसे हल करें। यद्यपि जेल में चिकित्सा देखभाल है, लॉक होने से पहले अपना इलाज शुरू करना सबसे अच्छा है।
  • चित्र शीर्षक 148636 3
    3
    पढ़ने के लिए तैयार हो जाओ ब्राजील में, जेलों को दोषी ठहराया जाता है, जहां पढ़ाई छूट को विनियमित किया जा सकता है, वे अपनी सजा का पालन करते समय पुस्तकों को पढ़कर अपनी सजा को कम कर सकते हैं। अपराधी द्वारा 48 दिनों की जुर्माना को "माफ़" किया जा सकता है यदि दोषी व्यक्ति पूरे वर्ष 12 पुस्तकें पढ़ता है।
    • आजकल, पढ़ने के माध्यम से पुन: समायोजन की संस्था पहले से ही अधिकांश देश में समेकित है। सजा सुनाई जाने पर, जेल की खोज करें, जिसे आप को पता चल जाएगा कि वह इस परियोजना में शामिल हो गया है या नहीं।
    • इस लाभ के अलावा, पढ़ने से आपको कम अकेला और अधिक आरामदायक महसूस करने में मदद मिल सकती है जब आप अपना वाक्य जारी रखना शुरू करते हैं।
  • चित्र शीर्षक से संघीय जेल में चरण 4
    4
    ध्यान रखें कि आपको प्रतीक्षा इकाई या कैद शिविर में भेजा जाता है अक्सर एक कैदी एक अतिरिक्त इकाई के लिए भेजा है, जबकि उसकी सजा का इंतजार कर रहे हैं और जेल, जहां वह अपनी सजा में काम करेगा, चुनाव अपराध की गंभीरता के अनुसार बनाया जा रहा है। इन सुविधाओं में रहने की स्थिति आदर्श नहीं हैं - आप 23 घंटे एक दिन के लिए तीन अन्य कैदियों के साथ दो पुरुषों की क्षमता के साथ एक सेल में रखा जा सकता है, केवल एक घंटे के लिए एक संलग्न क्षेत्र में मनोरंजन के लिए बाहर की अनुमति दी जा सकती है और केवल के लिए पांच मिनट, सप्ताह में दो बार स्नान करते हैं।
    • प्रत्येक इकाई का अपना नियम है - आप जिन चरम स्थितियों का सामना कर सकते हैं उनके लिए तैयार रहें।
    • विशेष रूप से इस समय के दौरान सावधान रहें। आप अनिश्चितता के क्षणों के माध्यम से लोगों के साथ कारावास में होंगे, उन्हें और भी अधिक विस्फोटक बना देगा।
  • चित्र शीर्षक से संघीय जेल में जीवित रहने के लिए चरण 5
    5
    नियमों को जानें जेल के संचालन के बारे में आप जो कुछ भी भेज सकते हैं उसे ढूंढने की कोशिश करें। यदि एक आधिकारिक जेल नियम की किताब है, तो इसे पढ़ें। आपको उस नियम को तोड़ने के लिए दंड दिया जा सकता है जिसे आप पहले नहीं जानते थे नियमों को तोड़ने से कर्मचारियों को न केवल परेशान किया जाएगा, बल्कि अन्य दोषी भी, हर किसी के जीवन को उलझाएंगे। अज्ञान के रूप में अज्ञानता का प्रयोग न करें सूचना शक्ति है
  • चित्र शीर्षक से संघीय जेल में चरण 6
    6
    अपनी जेल की अधिकतम राशि की अनुमति दें इस पैसे का इस्तेमाल आपको जबरन अवधि, जैसे टिकटों, लिफाफे, स्नैक्स और स्वच्छता की आपूर्ति के दौरान आवश्यक वस्तुओं को खरीदने के लिए किया जाएगा।
    • अपने पैसे को जब्त किए जाने से रोकने के लिए, अगर आप को कुछ आपूर्ति खरीदने की ज़रूरत हो तो मनी ऑर्डर का उपयोग करना चुनें
    • इसके अलावा, किसी को भी यह नहीं बताएं कि आपके पास पैसा है बहाना है कि आप गरीब हैं और कुछ भी नहीं है इस तरह, अन्य कैदियों का कोई खतरा नहीं है जो आप से पैसा उगाहने का प्रयास कर रहे हैं।
  • भाग 2
    जेल में बचे

    चित्र शीर्षक से संघीय जेल में सातवें चरण 7
    1
    किसी पर भरोसा मत करो यह गार्ड और अधिकारियों और साथ ही आपके साथी कैदियों के लिए सच है अगर कोई आपके साथ अच्छा है, तो अपने आप से पूछें, "वह क्या चाहता है?" ज्यादातर समय, दयालुता के सरल भाव के पीछे एक गुप्त उद्देश्य है जेल में कुछ भी मुफ्त नहीं है उदाहरण के लिए, अगर कोई आपको देता है या आपको कुछ बख्शी रखता है, तो संभवतः आपको उस कैद के साथ भुगतान करना होगा जो कैदी के हित में है यदि आप भुगतान नहीं करते हैं, तो वे उस पक्ष की मांग कर सकते हैं जो आपको गंभीर संकट में डाल सकता है, जैसे कि आपके सेल में तस्करी कुछ छिपाएं
  • चित्र शीर्षक 148636 8
    2
    अपनी भावनाओं को छिपाएं यदि आप कठोर दिखना चाहते हैं, डर, क्रोध, खुशी या दर्द न देखें। भावनाएं आपके सबसे खराब दुश्मन हैं, क्योंकि वे अपनी कमजोरियों को प्रकट करते हैं, और गार्ड और अन्य कैदियों हमेशा उनके लिए तलाश करेंगे। अगर किसी को पता चला कि क्या आपको गुस्सा दिलाता है, तो वह इसका उपयोग करने के लिए आपको इस्तेमाल कर सकता है और आपको जो चाहता है वह प्राप्त कर सकता है। इसी तरह, यदि आपको पता चला कि क्या आपको खुश करता है, तो वे आपके लिए चीजों को बर्बाद करने के लिए कुछ भी कर सकते हैं। एक बार जब इन लोगों के साथ आपकी सह-अस्तित्व अभिन्न हो जाए, तो आपके पास अपने स्वयं के हेराफेरी कौशल का परीक्षण करने के लिए असीमित अवसर होंगे।
  • चित्र शीर्षक से संघीय जेल में जीवित रहने के लिए चरण 9
    3
    अपने सेलमेट्स का अच्छा उपयोग करें उनके साथ अधिक अनुकूल न हों, लेकिन कुछ महत्वपूर्ण प्रश्न पूछें। कई लोग पहले जेल में हैं और सिस्टम के बारे में आपको बहुमूल्य जानकारी प्रदान कर सकते हैं। यह आपके फैसले पर निर्भर है कि वे क्या कहते हैं या नहीं, विश्वास करते हैं। सामान्य ज्ञान का प्रयोग करें और अनुमान लगाने की कोशिश करें कि उस व्यक्ति के पास झूठ या धोखा देने का कारण है कुछ अपराधी नवागंतुकों को धमकाने की कोशिश करते हैं या मज़े के लिए उन्हें भ्रमित करते हैं। सावधान रहें
  • चित्र शीर्षक में संघीय जेल में जीवित रहने के चरण 10
    4
    अपने शब्दों को सावधानी से चुनें संभावित, कुछ भी कोई फर्क नहीं पड़ता गार्ड या कैदियों से कहा कैसे मासूम, उसे चोट करने के लिए, उसे हेरफेर इस्तेमाल किया जा सकता है, या संदर्भ से बाहर ले जाया जाएगा। खतरनाक मामलों पर चर्चा करने से बचें या आप आसानी से मुसीबत में पड़ सकते हैं। कुछ मुद्दों से परहेज किया या किसी के बारे अपनी भावनाओं के बारे धर्म, राजनीति, जातीय मुद्दों कर रहे हैं।
    • आप जिन कैदियों का सामना करेंगे उनमें से कुछ शॉर्ट-स्वभाव, मानसिक रूप से परेशान, कम कुंटे या बस बुरे लोगों को हो सकता है इसलिए कैदियों की गले के पीछे एक लिखित चेतावनी नहीं है - वे भी सामान्य लोगों की तरह दिखते हैं
    • गलतफहमी पैदा करना आसान है या जानबूझकर किसी व्यक्ति द्वारा बुलाया जा सकता है जो समस्याएं पैदा करना चाहता है तुच्छ मामला पर साधारण बातचीत के रूप में क्या शुरू होता है, किसी के कारण आप के खिलाफ एक मजबूत निजी शिकायत पैदा हो सकती है
    • पागल मत बनो, सिर्फ इतना पता बातें नहीं हो सकता है कि वे क्या लगते हैं। उदाहरण के लिए, कैदी, जो कहते हैं कि अश्वेतों और समलैंगिकों सभी के बराबर हैं और फिर आप पूछता है कि आप क्या सोचते हैं, आप वास्तव में अश्वेतों और समलैंगिकों से नफरत कर सकते हैं - वह अपने दृष्टिकोण का परीक्षण या उनके तार नियंत्रित कर रहा है।



  • चित्र शीर्षक से संघीय जेल में 11 जीवित बचाव चरण 11
    5
    हमेशा गार्ड और अन्य जेल अधिकारियों के विनम्र और सम्मानजनक रहें। यदि आप उन्हें आपसे नफरत करने का कारण बताते हैं, तो वे आपकी ज़िंदगी एक नरक में बदल देंगे, जो मौजूदा एक से भी बदतर है। इसलिए, उन्हें छड़ी मत देना ताकि वे आपको चुभने लगे। यह सच है कि कुछ कर्मचारी दूसरों की तुलना में बेहतर हैं, लेकिन फिर भी, यह कभी नहीं भूलें कि वे किन किन हैं - यह आपके निश्चित रूप से नहीं है। आपको इसे अपने सिर में रखना होगा कि प्रायश्चित्ता दल हमेशा सही होता है और आपको वह सब कुछ करना चाहिए जो उसने कहा। भले ही वे आपको कुछ गलत करने के लिए कहें, तो आदेशों का पालन करना सबसे अच्छा है यदि आपको इसके साथ कोई समस्या है, तो आप अपने जीवन के कुछ बिंदु पर इसे चर्चा कर सकते हैं।
    • उदाहरण के लिए, मान लें कि आप रसोई में काम करते हैं और कुछ कर्मचारी आपको खाने की जगह में टेबल साफ करने के लिए कहता है। आप जानते हैं कि यह आपके काम का हिस्सा नहीं है और आप तालिकाओं के लिए ज़िम्मेदार नहीं हैं। फिर भी, सबसे अच्छा काम करने के लिए आदेश का पालन करना है, क्योंकि एक कैदी प्रायश्चित्त प्रशासन के सदस्य के साथ झगड़ा नहीं जीत पाएगा।
    • कर्मचारियों को धमकाने या चुनौती देने के लिए कुछ भी नहीं करें - उनके पास उस गलती के लिए भुगतान करने के असंख्य साधन हैं
  • चित्र शीर्षक से संघीय जेल में चरण 12
    6
    अन्य कैदियों का सामना न करें यहां तक ​​कि अगर आप इसे सरल जिज्ञासा से देखते हैं, तो दूसरे व्यक्ति आपके इशारे को पूरी तरह से अलग तरीके से व्याख्या कर सकते हैं। जेल में, किसी का सामना करना पड़ रहा है जिसका अर्थ आम तौर पर उस व्यक्ति के तीव्र शत्रुता या अस्वीकृति का मतलब होता है। इसके अलावा, इशारे को यौन ब्याज का संकेत देने के साधन के रूप में व्याख्या की जा सकती है। लोगों को देखने के लिए ठीक है, बस उनको न देखें। तलाश और सामना करना पड़ रहा है के बीच एक बड़ा अंतर है
    • जब आप अपने सेल पर वापस चलते हैं, तो अन्य कैदियों के कक्षों पर गौर न करें। ऐसा करने के लिए गोपनीयता का आक्रमण माना जाता है और आप मुसीबत में छोड़ सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक 148636 13
    7
    एक "उंगली" न हो जो लोग गार्ड को या अन्य कैदियों को कहानियाँ बताते हैं उन्हें हर किसी से नफरत है और शारीरिक रूप से हमला किया जा सकता है जेल में करने के लिए सबसे अच्छी बात है सब कुछ देखने, सब कुछ सुनने के लिए और कुछ भी न कहना। यदि एक गार्ड अन्य कैदियों से जुड़े किसी घटना के बारे में जानकारी मांगता है, तो कहें कि आप दूसरी तरफ देख रहे थे और कुछ भी प्रासंगिक या नोटिस नहीं किए। हालांकि यह कर्मचारियों को परेशान कर सकता है, वे शायद आपके कारणों को समझेंगे
    • गार्ड के साथ एक दोस्ताना तरीके से चैट देखे जाने से बचें, क्योंकि इससे अन्य कैदियों को गलती का सामना करना पड़ सकता है (गलती से) कि आप कमबख्त उंगली हैं
    • जेल अधिकारियों से बात करें जब बिल्कुल जरूरी हो, भले ही यह मौसम के बारे में एक निर्दोष बात है, अन्य कैदी अन्य तरीकों से व्याख्या कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से संघीय जेल में चरण 14
    8
    कर्मचारियों से उनकी समस्याओं को हल करने के लिए मत पूछो सच्चाई यह है कि यदि आप अन्य कैदियों के साथ समस्याओं से बचने के लिए चाहते हैं, तो आपको उन समस्याओं से निपटने में कभी सहायता नहीं मांगनी चाहिए जो आपके पास हैं। अधिकारियों की अधिकतम सीमा सुरक्षा के तहत एक कैदी के रूप में एक व्यक्तिगत सेल में उसे लॉक करने के लिए किया जाएगा, जिससे वह अपने पूरे कारागार में कठिनाइयों का सामना कर सकता है।
    • यदि आप कर्मचारियों को शिकायत करते हैं, तो आप जेल के कर्मचारियों और कैदियों के बीच किसी भी व्यक्ति की जमीन में फंसेंगे। कोई समूह आपकी सहायता करेगा इस तथ्य से परिचित हो जाएं कि आप जेल में बहुत कम मानवाधिकार हैं और ऐसा कुछ भी उस स्थिति को बदल सकता है।
  • पेंशन नाम की जिंदगी में संघीय जेल में चरण 15
    9
    सुरक्षा इकाई में एक अकेले कक्ष में अत्यधिक परिस्थितियों में ही पूछें। जब झगड़े जेल में होते हैं, तो प्रतिभागियों को एक अलगाव इकाई में रखा जा सकता है या सजा के एक रूप के रूप में उच्च स्तर के कारावास में स्थानांतरित किया जा सकता है। यह उनके लिए एक नया अपराध करने की कोशिश करने के लिए काफी असामान्य है, क्योंकि वे पहले से ही कैदी हैं जेल में उनकी कानूनी सुरक्षा प्रणाली द्वारा बहुत कम हो जाती है। गार्ड और प्रशासक किसी भी तरह से मौके पर हिलना नहीं चाहते हैं।
    • जेल के कर्मचारियों की मदद से आपकी सहायता के मुकाबले बहुत तेज आंदोलन के लिए आपको दंड दिया जाएगा। कभी-कभी सजा आधिकारिक होगी और, अन्य मामलों में, यह अधिक सूक्ष्म होगा उदाहरण के लिए, वे आपको कुछ भूल "भूल" या "स्थानांतरित" कर सकते हैं
    • आपके पास हमेशा स्वयं के संरक्षण के लिए किसी व्यक्तिगत सेल में शामिल होने के लिए पूछने का विकल्प होगा। यह अप्रिय है, लेकिन यह अपेक्षाकृत सुरक्षित है इस प्रकार की सुरक्षा के लिए केवल तभी पूछें जब आप अपने जीवन के लिए डरते हैं क्योंकि आप अपने सेल के 99.9% समय व्यतीत करेंगे।
  • चित्र शीर्षक से संघीय जेल में कदम 16 में जीवित है
    10
    एक जेल गिरोह में शामिल न करें असली दुनिया की तरह, जेल में कई गिरोह हैं। इन समूहों को अलग-अलग तरीके से काम करते हैं जब एक कैद पर्यावरण में रखा जाता है, और इससे भी अधिक खतरनाक होता है। उन लोगों से मिलें, लेकिन उनसे जुड़ने से बचें - गिरोह के सदस्य सैनिकों की तरह हैं और नेताओं को पूर्ण वफादारी की मांग है। अगर आप एक गिरोह में शामिल हो जाते हैं, तो आपको ऐसा कुछ करना पड़ सकता है जो जेल में भी अधिक रहने के लिए आपके पास बनेगा - एक गिरोह के सदस्य का कोई विकल्प नहीं है, जैसा कि असंतुष्ट करने का एकमात्र साधन है, साथ ही साथ उसकी सजा का जश्न और जेल से रिहा हो रहा है , मरने के लिए है
    • सभी जेल गिरोह उन जातियों से पहले विभाजित किए गए हैं जिनसे वे सहयोग करते हैं। एफ्रो-वंश, काकेशियन आदि। कई डिवीजन हैं
  • चित्र शीर्षक से संघीय जेल में खड़े हुए जीवित 17 चरण
    11
    अपनी दौड़ में निष्ठा दिखाएं जेल प्रणाली में आपकी ज़िंदगी के लिए आपकी दौड़ में तुरंत दिखाना महत्वपूर्ण है - लेकिन इसके लिए आपको एक गिरोह में शामिल होने की आवश्यकता नहीं है। आपको दवाओं के गिरोहों के साथ सहयोग करने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि आप एक सफेद उपनगरीय बच्चा हैं जो दवाओं का व्यापार करते थे, लेकिन अगर आप सफेद लोगों से संपर्क करने से पहले काले लोगों से बात करते हैं और पहले बात करते हैं, तो आप पूरे जेल समुदाय में भ्रम पैदा करेंगे।
    • इसका मतलब यह नहीं है कि आपको मास्टल पर एक स्वस्थिका या शैली के कुछ टैटू चाहिए। इसका मतलब यह है कि आपको चाहिए पहले अपनी दौड़ के लोगों की खोज करें और स्वयं को परिचय दें
    • आपको अपनी दौड़ के बंदियों को पहले मिलना होगा। विशेष रूप से "महत्वपूर्ण" आंकड़े इसके बाद आप अन्य जातियों के लोगों के साथ "मैत्रीपूर्ण" हो सकते हैं
    • जेल में, अश्वेतों, सफेद, एशियाई, सभी स्वयं की देखभाल करते हैं यह हर किसी को समान के रूप में देखने का समय नहीं है।
  • चित्र शीर्षक से संघीय जेल में चरण 18
    12
    ऐसे लोगों को ढूंढें जो आप एक ही स्थान से आए थे अधिकांश संघीय जेलों में सभी देश के कैदी हैं। जब आप प्रायश्चित्त में आते हैं, जहां आप अपनी कलम की सेवा करेंगे, तो उन लोगों की तलाश करें, जो आपके जैसा एक समान मूल साझा करते हैं - वे आपके "देशवासियों" हैं और आम तौर पर बुनियादी स्वच्छता वस्तुओं, जूते आदि जैसी आवश्यक चीजों के साथ आपकी मदद करेंगे।
    • बस सावधान रहें अगर आपके या आपके मामले में कुछ भी गलत है। बंदी, बलात्कारी या कैदियों द्वारा अस्वीकार की गई कोई भी अन्य वाक्य उनके देशवासियों को उनके सामने आने का कारण होगा। वे आप पर हमला कर सकते हैं, आप को चार्ज कर सकते हैं, या कुछ भी ऐसा कर सकते हैं जो आपको लगता है कि आपको लायक है।
  • चित्र शीर्षक से संघीय जेल में जीवित रहने के लिए चरण 1 9
    13
    किसी और की निजी जगह का सम्मान करें और किसी को भी तुम्हारा आक्रमण करने की अनुमति न दें आप का परीक्षण किया जाएगा, और यदि आप दूसरों को अपने आराम से जाने की इजाजत देते हैं, तो आपकी सब्सक्रिप्शन स्पष्ट होने तक वे करीब और करीब हो जाएंगे। सम्मान और कभी भी किसी की प्लेट पर अपना हाथ डालना, मिर्च, नमक आदि प्राप्त करने की कोशिश मत करो। दूसरों को ऐसा मत दो, या आप कमजोर के रूप में देखा जाएगा।
    • जेल में रहने वाले लोगों के लिए व्यक्तिगत वस्तुओं जैसे फोटो, पत्र और अन्य चीजें बहुत महत्वपूर्ण हैं इसलिए, अगर वह इसके साथ सहमत नहीं है तो किसी अन्य कैदी से संबंधित कुछ भी उधार लेना या उसका उपयोग न करें। उचित अनुमति के बिना दूसरों की व्यक्तिगत वस्तुओं को स्पर्श करना एक गंभीर गलती है।
  • चित्र शीर्षक 148636 20
    14
    नए नियमों से परिचित हो जाओ सबसे ऊपर, याद रखें कि समाज के सामान्य नियम गिरफ्तारी पर लागू नहीं होते हैं। कैद के दौरान, आप एक अलग ग्रह पर रहेंगे, जहां सभी मामलों में जितना संभव हो उतना कम क्षति के साथ जीवित रहेगा।
  • युक्तियाँ

    • घोड़े की तरह खाना शुरू करें, बाहर काम करें और अध्ययन करें / स्ट्रीट लड़ाकू तकनीक का अभ्यास करें कुछ बिंदु पर आपको परीक्षण किया जाएगा और यह दिखाने की आवश्यकता होगी कि आप खुद का ख्याल रख सकते हैं
    • जब जेल में प्रवेश करते हैं, तो उस पर ध्यान केन्द्रित करने की कोशिश करें, क्योंकि इसके अंदर ऐसा हो रहा है, क्योंकि समय इस तरह से तेज हो जाएगा। उन चीजों के बारे में नहीं सोचना कठिन है जो आप बाहर की दुनिया में खो रहे हैं, लेकिन यह आत्म-वार्ता केवल आपके जीवन को इससे पहले ही ज्यादा दुखी कर देगा।
    • अपने दंड पर जाने से पहले सभी संभव टीकाकरण करने के लिए मत भूलिए, क्योंकि आपका जीवन इस पर निर्भर हो सकता है। आपके क्षेत्र में स्वास्थ्य विभाग उन्हें कम लागत पर उपलब्ध करा सकता है।
    • ध्यान रखें कि जो भी आप कहते हैं, विशेष रूप से फोन पर, अन्य कैदियों और गार्डों द्वारा सुना जाएगा जेल अधिकारियों (एक कार्य जो निदेशकों द्वारा भी प्रोत्साहित किया जाता है) के पक्ष में जानकारी के लिए विनिमय करने की मांग करने वाले बंदियों में कई सूचनाकार हैं। एक और कैदी की आलोचना करने में विशेष रूप से सावधान रहें, ऐसी आलोचना शायद उसके कानों तक पहुंच जाएगी।
    • जेल में पत्र और फोन कॉल नियमित रूप से निगरानी रखे जाते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि जेल अधिकारियों को हमेशा "गंदगी" की तलाश है जब वे कुछ दिलचस्प मिल जाए, भविष्य की जांच के लिए एक प्रति या रिकॉर्डिंग की जाएगी अपने दोस्तों और परिवार को पता चले कि जब आप एक जेल में हैं, तो कोई गोपनीयता नहीं है
    • जब आप जेल में प्रवेश करते हैं तो संदर्भ में मिश्रण करने का प्रयास करें गार्ड और अन्य प्रायश्चित्त अधिकारी के रडार से बाहर रहें। मूल रूप से, जितना भी हो उतना ध्यान देने से बचने का प्रयास करें। याद रखें कि एक नाखून जो खड़ा है, जल्द ही खड़ा हो जाएगा। देखें और जानें
    • जब आपको लगभग 12 से 20 अन्य कैदियों के साथ बारिश जाना है, तो संक्षेप पहनें
    • समलैंगिक कैदियों को आमतौर पर अन्य कैदियों द्वारा अस्वीकार कर दिया जाता है। अगर आप समलैंगिक हैं, तो यह जानकारी अपने आप को रखने के लिए सबसे अच्छा है, क्योंकि इससे आपको अधिक समस्याएं आती हैं। युवा या खूबसूरत बंदियों को यौन अन्य लोगों द्वारा संपर्क किया जा सकता है जब संपर्क किया जाता है, तो सबसे अच्छी बात है मना कर दिया - आप अन्य कैदियों की संपत्ति नहीं बनना चाहेंगे
    • दवाओं, गिरोहों और इतने पर से दूर रहने की कोशिश करें। ये बातें केवल आपके जीवन को और भी अधिक जटिल बनाती हैं।
    • जेल में दिए गए भोजन के बारे में शिकायत न करें। यह रसोई और अन्य कैदियों के लिए जिम्मेदार लोगों को अपमानित कर सकता है।

    चेतावनी

    • किसी को "वेश्या" या "फेगोट" कहने के लिए सावधान रहें, क्योंकि इस तरह के शब्दों का जेल में बहुत अलग अर्थ है। यदि आप कभी भी इन नामों से किसी को बुलाते हैं, तो एक बदसूरत लड़ाई के लिए तैयार हो जाओ, और अगर हमले तुरंत नहीं आते हैं, तो यह निश्चित रूप से किसी अन्य समय में होगा। अगर कोई आपको इन नामों में से किसी एक को कहता है, तो यह समझदार लग सकता है कि वह बेहतर आदमी बन जाए और आगे बढ़ जाए - हालांकि, जेल के अंदर, आपको यह दिखाया जाना चाहिए कि आप शपथ ग्रहण नहीं स्वीकार करते। जेल एक हिंसक जगह है- सावधान रहना, जो आप कहते हैं वह आपकी जिंदगी को बचा सकता है।
    • यह थोड़ा अजीब और अप्रिय लगता है, लेकिन यह आपकी ज़िंदगी बचा सकता है: यदि आप पर हमला होने के बारे में चिंतित हैं, तो जब आप बाथरूम में जाते हैं और अपनी पैंट पूरी तरह से बंद करते हैं जितने अधिक हमले तब होते हैं जब लक्ष्य उनकी बात कर रहा है, अपने पैरों के बिना आपकी पैंट के बिना खुद का बचाव करना बहुत आसान होगा, क्योंकि इस तरह से आप यात्रा नहीं करेंगे।
    • यदि आप अपने आप को ठीक से लेते हैं, तो शायद आपको कभी भी जेल में रहने के दौरान शारीरिक रूप से हमला नहीं किया जाएगा। हालांकि, अगर ऐसा हो रहा है, तो यहां कुछ बिंदु हैं जिन पर विचार किया जाना चाहिए। आप पर कहीं भी हमला किया जा सकता है, हालांकि ऐसा आमतौर पर तब होता है जहां गार्ड के द्वारा कोई प्रत्यक्ष निरीक्षण नहीं होता है, जैसे कि दालान में, उदाहरण के लिए यह स्पष्ट है कि आपको अपने सेल में भी हमला किया जा सकता है, हालांकि इस तरह के हमले अक्सर विक्षेपण के दौरान बाथरूम में होते हैं। एक हमलावर आक्रामकता के लिए 30 से दूसरी बार का लाभ ले सकता है और नॉन-चिलाने से चल सकता है। इसलिए, हमेशा अन्य कैदियों के हाथों को देखिए, क्योंकि यह उन लोगों से है कि हमले आ जाएगा। यदि किसी व्यक्ति को अपनी जेब में हाथ या अपनी पीठ के पीछे, तो वह व्यक्ति हथियार ले सकता है, जैसे एक तात्कालिक चाकू अपने आप को एक कोने में घुमाएं जहां आप हमलावर से बच नहीं सकते।
    • अगर आपको यौन अपराध के लिए गिरफ्तार किया गया है, तो झूठ मत बोलो कि आपको मादक पदार्थों की तस्करी जैसी कुछ चीज़ों के लिए गिरफ्तार किया गया है। यदि आप वास्तव में एक ड्रग डीलर थे, तो निश्चित रूप से जेल में किसी को पता चल जाएगा कि आपके बाहर कौन जानता है। दूसरे कैदियों से आप क्षेत्र में कुछ लोगों के नाम पूछेंगे जिनके साथ आप अपने क्षेत्र में नशीले पदार्थों की तस्करी के परिदृश्य में समझौतों, नामों को जानते हैं (जिन लोगों को आपको भी जानना चाहिए) उन्हें पता होना चाहिए। अपने समय के नामों का आविष्कार न करें। जेल उन लोगों से भरी हुई है जो ड्रग्स की दुनिया को जानते हैं, इसमें छोटे लोग शामिल हैं। यदि बंदियों में से कोई भी आपको नहीं जानता है, जो आपको जानता है (भले ही वे आपके असली नाम नहीं जानते हों, जो दवा की दुनिया में आम है), तो हर कोई आपको संदेह करेगा यदि उन्हें पता चला कि आपने झूठ बोला था, तो परिणाम भयानक होंगे।
      • एक को यह भी अवश्य पता होना चाहिए कि यौन अपराधियों को न्यूनतम सुरक्षा जेलों में नहीं भेजा जाता है, जो केवल अहिंसक अपराधियों को ही घर देता है एक यौन अपराधी अधिकतम सुरक्षा सुविधाओं तक ही सीमित होगा, जहां वह जीवन कैद कैदियों और अन्य खतरनाक व्यक्तियों के साथ बातचीत करेंगे। यदि आप वास्तव में आपकी सुरक्षा के बारे में चिंतित हैं, तो आप सुरक्षात्मक हिरासत के लिए पूछ सकते हैं। अधिकांश संस्थानों में, आपको दूसरों से अलग नहीं किया जाएगा, जब तक कि यह दिखाया नहीं गया है कि जीवन के लिए एक वास्तविक खतरा है। यह आमतौर पर पहले से ही हमला कर रहा है और गंभीर रूप से घायल हो जाता है। हालांकि, ज्यादातर सुविधाओं में सुरक्षात्मक हिरासत आमतौर पर अकेले एकांत के रूप में ही होता है, जहां आप एक दिन में लगभग 24 घंटों तक सीमित होते हैं, एक छोटे से सेल में मनोरंजन के लिए एक घंटे या कंक्रीट के साथ एक संलग्न क्षेत्र में। आप अब बगीचे, जिम, चैपल, पुस्तकालय, टेलीविजन या फिल्में देखना, आगंतुकों को प्राप्त करने (वकीलों या अन्य कानूनी प्रतिनिधित्व को छोड़कर) या सशुल्क नौकरी की यात्रा करने में सक्षम नहीं होंगे। आपके परिवार और दोस्तों द्वारा भेजे गए फोन या पैकेजों तक आपके पास अब तक पहुंच नहीं होगी। इसका मतलब यह है कि आपका आहार विशेष रूप से जेल से तीन नाज़ुक भोजन तक सीमित होगा। वे आपके सेल में एक द्वार के माध्यम से फेंक दिया ट्रे पर वितरित किए जाएंगे। गर्म भोजन अक्सर आप उन्हें प्राप्त क्षणों ठंडा हो सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com