IhsAdke.com

कैसे एक महान व्यक्ति बनने के लिए

हर किसी के पास महान होने की क्षमता है - परन्तु इस मौके का लाभ लेना आसान नहीं है: प्रतिभा रखने का कोई मतलब नहीं है और इसका उपयोग कैसे करना है यह जानने में नहीं है। यदि आप अपना जीवन सुधारना चाहते हैं, तो हर कदम की योजना बनाएं और कड़ी मेहनत करें।

चरणों

भाग 1
रास्ते को फ़र्श करना

इमेज का शीर्षक ग्रेट चरण 1 बनें
1
आप जो प्यार करते हो एक महान व्यक्ति बनने के लिए, कड़ी मेहनत का प्रयास करें यदि आप जो भी करना चाहते हैं उसके बाद का पीछा न करें, आप कम और कम प्रेरित हो जाएँगे और आपके लक्ष्यों को प्राप्त नहीं करेंगे
  • कोई भी बात नहीं जो आपके लक्ष्य हैं, वहाँ कठिनाई और demotivation के समय होगा अगर आपका समर्पण इन काल से अधिक नहीं होता है, तो आप आगे बढ़ने की ताकत जुटाने में सक्षम नहीं होंगे।
  • बिग ग्रेट चरण 2 नामक छवि
    2
    यथार्थवादी लक्ष्यों को निर्धारित करें चीजें गलत होने पर निराश होना आसान है गलतियों और असफलताओं अपरिहार्य हैं, लेकिन आप अनावश्यक समस्याओं को रोकने कर सकते हैं - देखने के एक सैन्य बिंदु के प्राप्त और संभव लक्ष्य निर्धारित।
    • हम सबसे खराब उम्मीद कर सकते हैं कि कुछ आसान है। जब चीजें आप की तुलना में अधिक कठिन हो जाती हैं, तो आप निराश हो जाएंगे और परीक्षा दे देंगे और हार जाएंगे। इस भावना को कम करने के लिए, सर्वोत्तम के लिए आशा है, लेकिन सबसे बुरे के लिए प्रतीक्षा करें
  • इमेज शीर्षक से ग्रेट स्टेप 3 बनें
    3
    ध्यान केंद्रित रहें विक्रय से बचने के लिए एक समय में एक लक्ष्य पर अपना समय और ऊर्जा फोकस करें अपने आप को विभिन्न कार्यों में समर्पित करना परिणामों की गुणवत्ता कम करेगा।
    • कुछ विकर्षण स्पष्ट हैं। इंटरनेट पर सर्फिंग, टेलीविज़न देखने या वीडियो गेम खेलने जैसी गतिविधियां स्वीकार्य होंगी - वे शरीर को आराम और रिचार्ज करने में सहायता कर सकते हैं। हालांकि, उन्हें अतिरंजित ढंग से पालन करना समय की बर्बादी हो सकती है (जो आपके लक्ष्यों को प्राप्त करने में निवेश किया जाना चाहिए)
    • एक साथ कई लक्ष्यों के बाद चलना एक कम स्पष्ट व्याकुलता हो सकती है। आप एक साथ कई चीजें भी कर सकते हैं, लेकिन एक समय में एक गतिविधि पर ध्यान केंद्रित करना आदर्श है। ध्यान से विभाजित प्रत्येक कार्य को समर्पित समय और अभ्यास को सीमित कर देगा, जिससे कुछ कौशल विकसित करना मुश्किल हो जाएगा।
  • इमेज का शीर्षक बनें ग्रेट स्टेप 4
    4
    एक समर्थन प्रणाली बनाएँ हालांकि यह एक स्थिर समर्थन प्रणाली के बिना संभव है एक महान व्यक्ति बनने के लिए, यात्रा आकाओं और दोस्तों की मदद से बहुत आसान हो जाएगा।
    • समर्पित और वफादार व्यक्तियों से बना छोटे प्रणालियों की तुलना में बड़े समर्थन प्रणाली जरूरी नहीं हैं
    • सलाहकार आपको सही रास्ते पर मार्गदर्शन करेंगे, जबकि आपके मित्र यात्रा में आपकी सहायता कर पाएंगे। यहां तक ​​कि आपके प्रतिद्वंद्वियों आप को प्रेरित कर सकते हैं - जब तक वे मैत्रीपूर्ण (शत्रुतापूर्ण नहीं) हैं और आप एक प्रतिद्वंद्वी के रूप में मानते हैं।
  • इमेज का शीर्षक बंक ग्रेट चरण 5
    5
    अपने मुग्ध रिलीज कुछ बिंदु पर आपको यह स्वीकार करना होगा कि ऐसे लोग हैं जो आपके समझदार और शक्तिशाली हैं। इसे लड़ने के बजाय, सीखें कि उन्हें क्या सिखाना है।
    • किसी को कैसे कुछ करता है यह देख कर, आप परिस्थितियों के अधिक उद्देश्य को देखने के लिए बाहरी दृष्टिकोण ले सकते हैं। अपने वर्तमान विश्वासों का सामना करने या नए विचारों पर विचार करने से डरो मत। आपके अभिनय का तरीका अभी भी बेहतर हो सकता है - लेकिन अगर यह मामला है, तो भी आपके पूर्व विचारों को कम से कम मजबूत और मजबूत किया जाएगा
  • बेंक ग्रेट चरण 6 नामक छवि
    6
    परिवर्तन स्वीकार करें अधिकांश लोग अपने द्वारा किए गए परिवर्तनों को स्वीकार करते हैं, लेकिन वे उन पर भरोसा रखने वालों के साथ अच्छा व्यवहार नहीं करते हैं। बड़ा बढ़ने के लिए, अपने आप को अप्रत्याशित परिवर्तनों से निराश करना बंद करो और जैसे ही हो, अनुकूलन करना सीखें।
    • अनुकूलन स्वयं एक ऐसा कौशल है जिसे विकसित किया जाना चाहिए। जीवन अप्रत्याशित है और तुम एक महान व्यक्ति (सबसे सामान्य पहलुओं और सांसारिक) बन भले ही उनके क्षितिज का विस्तार करना चाहिए जब वे अब बड़े पर्याप्त हैं।
  • बिग ग्रेट चरण 7 नामक छवि
    7
    ईमानदारी से रहें जाहिर है कोई भी नहीं जानता सब. इस स्पष्ट और निर्विवाद तथ्य की अनदेखी के बजाय, अपने ज्ञान के बारे में ईमानदार होना (या उसके अभाव) अपनी कमजोरियों को स्वीकार करके, आप उन पर काबू पा सकते हैं और खुद को बड़ा कर सकते हैं
    • उनके दोषों और खामियों के बारे में एक बहुत ही संवेदनशील और भावना दे सकता अन्य लोगों के साथ ईमानदार होना, इतने सारे वृत्ति से यह से बचने के लिए चुनें। जो, बारी में, हमें संभावनाओं के पूरे स्पेक्ट्रम को देखते हैं और किसी भी स्थिति में सबसे अच्छा विकल्प की तलाश के लिए के लिए आवश्यक है - हालांकि, ईमानदारी और असुरक्षा एक खुले दिमाग के आवश्यक घटक हैं।
  • भाग 2
    सुधार की तलाश में




    बिग ग्रेट चरण 8 नामक छवि
    1
    सहज प्रतिभाओं के आधार पर बंद करो बहुत से लोग मानते हैं कि "महान" ऐसे लोग हैं जो कुछ सहज और निपुण प्रतिभा हैं। हालांकि, किसी दिए गए लक्ष्य के लिए समय और ऊर्जा को समर्पित करने के बाद ही इस महानता की स्थिति तक पहुंचना संभव है। हमारे अंदर निपुण प्रतिभा इसके साथ कुछ नहीं करना है।
    • कई लोग "सहज प्रतिभा" के रूप में देखते हैं वास्तव में योग्यता है हर कोई छोटी उम्र में कुछ गतिविधियों में प्राकृतिक व्यवसाय कर सकता है - लेकिन यदि वे प्रयास नहीं करते हैं, तो यह व्यवसाय अच्छी तरह से विकसित नहीं किया जा सकता है और एक प्रतिभा को ठीक से तथाकथित रूप से बुलाया जा सकता है।
  • इमेज का शीर्षक ग्रेट स्टेप 9 बनें
    2
    अपना लक्ष्य चुनें और निर्दिष्ट करें। इससे पहले कि आप अपने आप को बड़ा करने का प्रयास करें, निर्णय लें कि इस प्रक्रिया का क्या मतलब है। एक स्पष्ट और विशिष्ट लक्ष्य निर्धारित करें जिसे पीछा किया जा सकता है उसके बाद, इसे प्राप्त करने के लिए आवश्यक गुणों का निर्धारण करें।
    • महानता के लिए मार्ग में कई स्थल होंगे समग्र लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय, छोटे लक्ष्यों को बनाये रखें जिन्हें अल्पावधि में हासिल किया जा सकता है। प्रत्येक को पूरा करने के अंत लक्ष्य लक्ष्य होगा
    • उदाहरण के लिए, यदि आप एक महान गिटारवादक बनना चाहते हैं, तो अपने आप को chords को याद करने का लक्ष्य निर्धारित करें। फिर एक साधारण गीत खेलने पर ध्यान दें और तब तक आगे बढ़ें जब तक आप कुछ कठोर (हमेशा प्रगति और बढ़ती हुई कठिनाई) चलाएं।
  • इमेज का शीर्षक बनें ग्रेट चरण 10
    3
    उदाहरण और मॉडल के लिए देखो ऐसे लोगों के सकारात्मक उदाहरण प्राप्त करें, जो आपके ही समान प्रक्षेपवक्र के माध्यम से महानता प्राप्त कर चुके हैं। इन trajectories का अध्ययन करें और पता करें कि इन व्यक्तियों ने सही और गलत क्या किया - और आप उन अनुभवों से क्या सीख सकते हैं
    • उन विधियों के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करें जो इस "मॉडल" का इस्तेमाल करते हैं। जितना भी आप सामना कर सकते हैं, जितने ज़्यादा कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं उतने जितने भी हो सकते हैं, आपने जो जोखिम उठाए हैं और समर्पण आपने दिखाया है।
    • प्राथमिक और माध्यमिक स्रोतों का उपयोग करें सबसे पहले, सीधे व्यक्ति से कहानियों को पढ़ना और सुनना - फिर ऐसे अन्य व्यक्तियों के पीछे जाएं, जिन्होंने इस विषय के बारे में कुछ कहा या लिखा है।
  • इमेज का शीर्षक बनें ग्रेट चरण 11
    4
    अपना होमवर्क करो क्या गुणवत्ता का विकास करने के निर्णय के बाद, उसके बाद जाओ. आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली विधि और उस प्रक्रिया के प्रत्येक चरण में आपके द्वारा किए गए परिणामों पर ध्यान दें।
    • आपका लक्ष्य जानना है कि आप क्या कर रहे हैं - और क्यों यदि आप एक निश्चित कार्रवाई को मारते हैं, तो भविष्य में उसे दोहराने का तरीका जानें। यदि आप कोई गलती करते हैं, तो पता करें कि इस गलत धारणा से कैसे बचें
  • इमेज शीर्षक से ग्रेट स्टेप 12 बनें
    5
    राय के लिए पूछें रचनात्मक आलोचना प्राप्त करना डरावना और अप्रिय हो सकता है, लेकिन इसके विकास के लिए भी महत्वपूर्ण है। जब आप अपनी नौकरी कर रहे हैं, तो आप को देखने के लिए किसी को पता करें (अपने लक्ष्य से अवगत) फिर उसे अपनी गलतियों को इंगित करने और समाधान के लिए सुझाव देने के लिए कहें।
    • भावनाओं को एक तरफ छोड़ दें जब आपको कुछ आलोचना मिलती है, तो समझें कि यह भी उपयोगी हो सकता है और यह अपने मूल्य को कम नहीं करता है या आपको अपने लक्ष्यों से विचलित नहीं करता है
    • किसी भी तरह से, केवल दिलचस्प और वैध आलोचनाओं को ध्यान में रखें अगर वे अपने argumentos- इसके लिए समर्थन भी अच्छी तरह से अर्थ लोगों व्यर्थ विश्लेषण कर सकते हैं, यहां तक ​​कि व्यक्तियों "विशेषज्ञ" हो सकता है भयानक आलोचकों बजाय मदद करने का ही अपमान पता है।
  • इमेज का शीर्षक बनें ग्रेट चरण 13
    6
    अक्सर अभ्यास करें अगर आप इसे मास्टर करना चाहते हैं तो नियमित रूप से चुने गए गतिविधि का अभ्यास करें। यदि आप बड़ा प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपको अक्सर और लगातार प्रशिक्षण देना चाहिए।
    • पेशेवर दुनिया के बारे में सोचो: सबसे निपुण लोगों को वे समर्पित हैं - वे दशकों से विशिष्ट कौशल विकसित करते हैं ताकि वे सफल हो सकें।
  • बेंक ग्रेट स्टेप 14 नामक छवि
    7
    अपने आप को चुनौती दें जब तक प्रश्न में गतिविधि आसान और थकाऊ हो तब तक अभ्यास करें। जब ऐसा होता है, तो अनुकूलन करें और अपने प्रशिक्षण को फिर से मुश्किल में छोड़ें। जब आप निजी चुनौतियां चुनते हैं तो आप केवल सुधार करेंगे
    • यह प्रयास करने के लिए पर्याप्त नहीं है - आपकी प्रशिक्षण विधि को जानबूझकर और उत्तेजक होना चाहिए थकावट के लिए एक ही कार्य को दोहरा कर परिणाम उत्पन्न नहीं करेगा। इसलिए अपने लक्ष्य को ध्यान में रखें और हमेशा इसे प्राप्त करने के लिए अधिक चुनौतीपूर्ण तरीके का प्रयास करें।
  • बिगेट ग्रेट चरण 15 नामक छवि
    8
    अपने आप को गलती करें। आखिरकार, आप इंसान हैं कुछ चीजें गलत हो जाएंगी और कभी-कभी बुरे कार्यों या गलतफहमी के प्रत्यक्ष परिणाम होंगे तो अपने दोषों से चिंतित न हो कुछ बाधाओं के बिना महानता का रास्ता पार नहीं किया जा सकता है
    • यदि आप असफलता से डरते हैं, तो आप आगे बढ़ने में सक्षम नहीं होंगे यदि आप आगे नहीं बढ़ सकते, तो आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए आवश्यक नहीं कर पाएंगे।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com