IhsAdke.com

कैसे प्यार में रहो

कुछ के बारे में भावुक होने के नाते समर्पण, कड़ी मेहनत, फोकस और फिर से विफलताएं स्वीकार करना आवश्यक है। हालांकि, जो लोग इस प्रयास का सामना करने के लिए तैयार हैं कि एक आवेशपूर्ण व्यक्ति की मांग की जा रही है, वे उत्साह, आनन्द और जीवन के उद्देश्य की सच्ची भावना का आनंद ले सकते हैं। यदि आप कुछ के बारे में भावुक होना चाहते हैं, तो आपको यह जानने की आवश्यकता है कि आप क्या चाहते हैं और आप अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए कितना काम करने को तैयार हैं, भले ही इसका अर्थ है कि रास्ते में कई त्याग बनाए।

चरणों

भाग 1
ऐसा हो रहा है

इमेज शीर्षक पे पैशनेट चरण 1
1
अपने जुनून के बारे में सब कुछ जानें। यदि आप वास्तव में कुछ के बारे में भावुक होना चाहते हैं, तो आपको अपनी रुचि को जागृत करने के बारे में जो कुछ भी हो सकता है, साथ ही हमेशा ज्ञान प्राप्त करना सीखना होगा और हमेशा जागरूक रहना चाहिए कि हमेशा सीखने में कुछ नया है सभी पुस्तकों, लेखों और सामग्रियों के माध्यम से पढ़ें, कक्षाओं में जा सकते हैं, साक्षात्कार पढ़ सकते हैं, और अपनी शक्ति में सब कुछ कर सकते हैं यह जानने के लिए कि आप अपने क्षेत्र के हित में सफलता कैसे हासिल कर सकते हैं।
  • याद रखें कि आपका कार्य कभी समाप्त नहीं होता है पढ़ने के लिए हमेशा और भी बहुत कुछ होता है, और सीखने के लिए और अधिक। अगर आपको लगता है कि आप जानते हैं कि आपके क्षेत्र में जानने के लिए सबकुछ पता है, तो आपको आत्मसंतुष्टता का जोखिम है।
  • आपके जुनून के बारे में सबसे अद्यतित जानकारी प्राप्त करने के लिए अपने क्षेत्र में प्रासंगिक पत्रिकाओं या संपादकीय सामग्रियों की सदस्यता लें
  • चित्रित किया गया पैशनट चरण 2
    2
    क्षेत्र में दूसरों से सलाह और अंतर्दृष्टि ढूंढ़ें। यद्यपि आप वीडियो पढ़ने और देखकर बहुत कुछ सीख सकते हैं, आप उन लोगों से अधिक व्यावहारिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं जो आप अच्छी तरह जानते हैं कि आप क्या कर रहे हैं। चाहे आप अपने क्षेत्र के किसी विशेषज्ञ या किसी ऐसे व्यक्ति से बात कर रहे हों जो इस जुनून को साझा करते हैं, आप हमेशा उन विषयों पर सलाह, अंतर्दृष्टि और नए दृष्टिकोण प्राप्त कर सकते हैं जिन्हें आप पहले से जानते हैं कभी नहीं सोचें कि आपके पास सभी उत्तर हैं और हमेशा सुनने के लिए प्रयास करें कि दूसरों को क्या कहना है।
    • यदि आप अपने इलाके में किसी को नहीं जानते हैं, तो आपको उन लोगों से संपर्क करने के लिए पास के लोगों से पूछिए जो आपकी मदद कर सकते हैं या इन लोगों से पूछते हैं कि क्या आप एक सूचनात्मक बातचीत सेट कर सकते हैं या सिर्फ कुछ सवाल पूछ सकते हैं। आप पाएंगे कि ज्यादातर लोग अपनी धारणाओं को साझा करने के लिए खुश हैं, खासकर उन मुद्दों पर जो उन्हें बहुत महंगा है।
    • अपने क्षेत्र में अधिक लोगों के साथ बात करने से आपको अपना मन अपने जुनून के नए तरीकों तक पहुंचने में मदद मिल सकती है इससे आपको अधिक विविध परिप्रेक्ष्य से संपर्क करने में मदद मिल सकती है।
  • चित्रित होना पैशनट चरण 3
    3
    लक्ष्य निर्धारित करें और पहुंचें यदि आप वास्तव में कुछ के बारे में भावुक होना चाहते हैं, तो आपको एक योजना की आवश्यकता है। यद्यपि आप सोच सकते हैं कि जुनून है कि पागल, जंगली, बड़े पैमाने पर, अनियंत्रित महसूस कर रही है, यह जान लें कि इसे गंभीरता से लेने के लिए आपके पास एक योजना होगी कि आपके सपनों को हासिल करने और पीछा करने में सफलता कैसे प्राप्त करें इस जुनून के लिए छोटे लक्ष्यों को निर्धारित करें जो एक बड़े लक्ष्य तक पहुंचें, ताकि आपको मार्ग के साथ सफलता प्राप्त करने के लिए प्रेरित किया जा सके।
    • अपने जुनून से संबंधित एक योजना रखने से आप अपने सपनों को स्पष्ट कर सकते हैं और आपको अपने लक्ष्यों तक पहुंचने के लिए क्या करना चाहिए, इसके बारे में अधिक ठोस जानकारी प्रदान कर सकते हैं।
    • इसके अलावा, अपने सभी छोटे लक्ष्यों को लिखकर, आप उन्हें प्राप्त करने के लिए प्रेरित करेंगे और चीजों को बनाने के लिए अधिक उन्मुख होंगे। यदि आप दृढ़ संकल्प के साथ इस लक्ष्य को आगे बढ़ाने का एक अस्पष्ट विचार है, तो आप इसे आगे बढ़ाना अधिक कठिन लगेगा
  • पोज़नेट चरण 4 नामक चित्र
    4
    एक दैनिक दिनचर्या है जो आपकी रुचि के उद्देश्य को आगे बढ़ाने में आपकी मदद करेगी। यदि आप वास्तव में अपने जुनून में सफल होना चाहते हैं, तो आपको उस रूटीन की आवश्यकता होगी जो आपको उस पर आगे बढ़ेगी। बेशक, बहुत से लोग कहते हैं कि ईश्वर जल्दी risers मदद करता है, लेकिन कुछ लोग उस नियम से दूर हो जाते हैं और रात में बेहतर काम करते हैं - पता लगाएँ कि उनका मामला क्या है। अपनी रूटीन का आयोजन करते समय, अपने लक्ष्य को आगे बढ़ाने और सर्वोत्तम संभव तरीके से इसका आनंद लेने के लिए समय निकालें। एक बार जब आप एक टाइमलाइन सेट करते हैं, तो उसे चिपकाएं
    • अपने लिए एक दैनिक शेड्यूल बनाएं यह आपको एक नियमित रखने के लिए प्रोत्साहित करती है उदाहरण के लिए, यदि आप एक लेखक बनना चाहते हैं, तो हर दिन पढ़ने और लिखने के लिए समय ले लो, चाहे आप कितने व्यस्त हों।
    • बेशक, यह सिर्फ काम और अधिक काम के बारे में नहीं है आपके समय का एक हिस्सा अवकाश के लिए भी समर्पित होना चाहिए आराम करने के लिए ब्रेक लेना आपको फिर से जीवित कर सकता है और आपको अपना लक्ष्य हासिल करने के लिए अधिक ऊर्जा प्रदान कर सकता है।
    • यदि आपके पास एक मित्र है जो समान लक्ष्यों का पीछा कर रहा है, तो आप एक साथ काम करने के लिए समय निर्धारित कर सकते हैं अगर आपका जुनून कोई व्यक्तिगत लक्ष्य नहीं है। यह आपको प्रेरित रहने में मदद कर सकता है और आपको ज़िम्मेदारी का अधिक महत्व दे सकता है।
  • पोज़नेट चरण 5 में रहें चित्र
    5
    एक पोजिशनिंग को अपनाना यदि आप वास्तव में प्यार करते हैं और कुछ के बारे में परवाह है, तो आप सिर्फ अपनी राय अपने आप में नहीं रख सकते हैं यदि आप दुनिया में किसी अन्याय को पहचानते हैं, तो आपको इसके खिलाफ लड़ने और दुनिया को दिखाने का प्रयास करना चाहिए कि यह महत्वपूर्ण क्यों है अगर इसका विरोध करने का मतलब है, एक कंपनी के सामने रोकना जिसका पहल आप असहमत हैं, तो अपने मालिक को सम्मान से बताएं कि नई कंपनी की नीति पर्यावरण की दृष्टि से टिकाऊ या उस उत्पाद का बहिष्कार नहीं करती है जिसके साथ आप असहमत हैं, यह महत्वपूर्ण है यदि आप वास्तव में इसकी परवाह करते हैं तो अपने जुनून का बचाव करें
    • बेशक, आप जो विश्वास करते हैं या लोकप्रिय राय के खिलाफ जाने के लिए लड़ना हमेशा आसान नहीं होता है, लेकिन यदि आप वास्तव में इसके कारण की परवाह करते हैं, तो आप इसे हर समय न केवल छोड़ सकते हैं
    • आपको इस बात पर गर्व होना चाहिए कि इस समय क्या लोकप्रिय या सही माना जाता है। याद रखें कि आपका कारण या जुनून आपके से अधिक है, और यदि आप वास्तव में ध्यान रखते हैं तो आपको एक स्टैंड लेने के लिए तैयार रहना चाहिए।
  • पोज़नेट चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    अन्य लोगों के साथ अपना जुनून साझा करें यदि आप वास्तव में किसी चीज़ की परवाह करते हैं, तो शायद आप इसके बारे में बात करना बंद नहीं कर पाएंगे। हालांकि कोई भी मोनोमेटिक नहीं बनना चाहता है, आप निश्चित रूप से उन विषयों को साझा करना चाहते हैं जो आपको अपने आसपास के लोगों के साथ उत्तेजित करते हैं। आप एक अंग्रेजी शिक्षक जो साहित्य या एक डॉक्टर जो सही मायने में अपने रोगियों के बारे में परवाह करता है प्यार करता है कर रहे हैं, वहाँ दुनिया के लिए अपने जुनून चमक जाने या दूसरों आप कितना प्यार तुम क्या करते बताने के लिए कोई शर्म की बात है है।
    • इसके अलावा, दूसरों के साथ अपने जुनून को साझा करने से आप इस पर एक नए परिप्रेक्ष्य प्राप्त करने में सहायता कर सकते हैं। हो सकता है कि आप जो करना चाहते हैं, उसका भी एक बेहतर तरीका दिखाई दे।
    • दूसरों के साथ अपने उत्साह को साझा करना भी एक अनुस्मारक हो सकता है कि आप जो कर रहे हैं उसे आप कितना पसंद करते हैं अपने आप को सब कुछ रखते हुए अपनी खोज एकान्त बना सकते हैं या सिद्धि के अर्थ से रहित हो सकते हैं। दूसरों के साथ साझा करना आपको यह समझने में मदद कर सकता है कि आपका जुनून क्यों महत्वपूर्ण है
  • पोज़नेट चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    अपनी गलतियों से जानें एक भावुक व्यक्ति होने का एक और महत्वपूर्ण हिस्सा उनकी गलतियों से सीखने और उनकी खोज में मजबूत बनाने के लिए उनका उपयोग करने में सक्षम होना है। ऐसा व्यक्ति कभी भी अच्छा नहीं होता जो कई बार एक ही गलती करता है और अगली बार बेहतर करने के लिए कोई कार्रवाई नहीं करता है। जब भी आप कोई गलती करते हैं, तो अपने आप से पूछें कि आप अलग तरीके से क्या कर सकते थे और अगली बार सफलता हासिल करने के लिए उस अनुभव का इस्तेमाल कैसे किया जा सकता है।
    • समय की बर्बादी के रूप में अपनी असफलताओं का सामना न करें हर दोष में कुछ मूल्य है, और आप इसे अपने लाभ के लिए अगली बार उपयोग कर सकते हैं। किसी भी अनुभव को नजरअंदाज नहीं किया जाना चाहिए और जिस प्रक्रिया में आप असफल रहे हैं, उस प्रयास को आप अगले प्रयास में बहुत मदद कर सकते हैं।
    • यदि आपको रचनात्मक आलोचना मिलती है, तो जितनी भी हो सके उतनी ही इसका उपयोग करना सुनिश्चित करें। आपको गर्व करने की ज़रूरत नहीं है कि आपको बेहतर पाने की आवश्यकता नहीं है।
    • प्रत्येक विफलता के बाद फिर से संगठित करने के लिए समय निकालने का प्रयास करें और रोकें और खुद से पूछें कि अगली बार क्या हो सकता है। यदि आप अविश्वसनीय रूप से असफल होने के तुरंत बाद एक नए प्रयास पर चले जाते हैं, तो आश्चर्य न करने के बिना, फिर से ऐसा होने से आपको एक ही त्रुटि को रोकने के लिए, आप मुश्किल से अलग-अलग परिणाम प्राप्त कर सकते हैं।
  • पोज़नेट चरण 8 को चित्रित किया गया चित्र
    8
    जब आपका अस्वीकार आपके दरवाजे पर दस्तक देता है तो कड़ी मेहनत कर रहें। यदि आप वास्तव में अपने जुनून की परवाह करते हैं, तो आप कुछ- या बहुत से- अस्वीकृतियां आपको जो चाहें करने से रोकेंगे। जो लोग वास्तव में उनकी जुनूनों के बारे में परवाह करते हैं, वे जानते हैं कि अस्वीकृति खेल का ही हिस्सा है, और वे अतीत की धूल को हिलाकर सीखते हैं और वे जो प्यार करते हैं, उनके लिए सच रहना सीखते हैं। यदि आप पहले प्रयासों में पहले से ही सफल होने की उम्मीद करते हैं, तो आपको अपने जुनून का अधिक लाभ उठाने में कठिनाई होगी।
    • आप उस व्यक्ति का प्रकार हो सकते हैं जो आपके कमरे की दीवारों पर प्रेरणा के रूप में अस्वीकार पत्रों को चिपकते हैं, या जिस तरह से वह नाराज़ नहीं देता और उन्हें फेंकता है यहां सबसे महत्वपूर्ण क्या है जो उन अस्वीकृतिओं को परिभाषित नहीं करता है कि आप कौन हैं
  • भाग 2
    प्यार में एक व्यक्ति के गुणों का विकास करना

    पोज़नेट चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    उत्साहित हो अगर आप वास्तव में कुछ के बारे में भावुक बनना चाहते हैं, तो आपको उस व्यक्ति की तरह होना चाहिए जो आप के बारे में उत्साहित हो। इस बात के बारे में बात करने में शर्म न करें कि आप क्या कर रहे हैं, आप कितना प्यार करते हैं, अपनी आंखों को पानी कैसे बचा सकते हैं, आप भविष्य में आपको जो कुछ भी इंतजार कर रहे हैं, उसके लिए आप कितना चिंतित हैं, और सिर्फ अपने कर्मों पर गर्व है। यदि आपके पास वास्तव में क्या काम है, तो आप को इसके बारे में सामान्य लोगों की तुलना में अधिक उत्साहित करना होगा।
    • जब लोग आप से पूछते हैं कि आप क्या कर रहे हैं, तो चीजों को निराश करने की कोशिश न करें - अपने उत्साह को छिपाने की कोई आवश्यकता नहीं है या आप कितनी देखभाल करते हैं यदि आप अपने जुनून का प्रदर्शन करने की तुलना में शांत दिखने के बारे में अधिक चिंतित हैं, तो आप वास्तव में कुछ के साथ प्यार में कभी नहीं होगा
    • यह उन लोगों के साथ रहने के लिए उत्पादक हो सकता है जो कारण के लिए आपके जुनून को साझा करते हैं या जो वास्तव में अपने जुनूनों के बारे में बात करना पसंद करते हैं। इससे आप अपनी भावनाओं को प्रदर्शित करने में अधिक सहज महसूस कर सकते हैं।
  • पोज़नेट चरण 10 नाम वाली तस्वीर
    2
    सकारात्मक रहें जो लोग भावुक होते हैं वे प्रकृति में आशावादी होते हैं और मानते हैं कि जब तक वे कड़ी मेहनत करते हैं, तब तक वे चाहे जो भी चाहे वह कर सकते हैं। झटके का सामना करने के बावजूद, यह महत्वपूर्ण है कि वे आपको निराश न करें और हमेशा उन सभी अच्छी चीजों पर ध्यान दें जिनकी आपको तलाश है। दुखी या शिकायत से बचें और उन चीजों पर ध्यान केंद्रित करें जो आपको उत्तेजित करते हैं। अपने चेहरे पर मुस्कुराहट करने की कोशिश करें, सकारात्मक ऊर्जा को फैलाने के लिए, हमेशा अपनी असफलताओं पर ध्यान देने की बजाय अपनी उपलब्धियों पर ध्यान केंद्रित करें।
    • यदि आप अपने आप को एक विशेष रूप से नकारात्मक टिप्पणी करते हैं, तो कम से कम दो सकारात्मक टिप्पणियों के साथ इसे संतुलित करने की कोशिश करें। निश्चित रूप से बहुत कुछ मनाने की ज़रूरत है!
    • सकारात्मक लोगों के साथ होने से आप अपने जीवन में अधिक सकारात्मकता प्राप्त कर सकते हैं। अगर आपके आस-पास के सभी लोग शिकायत करना पसंद करते हैं, तो आप सब कुछ के बारे में उदास होने की अधिक संभावना होगी।
    • जिन चीजों के लिए आप आभारी हैं, उन्हें लिखकर एक सूची बनाएं। यह आपकी सभी चीज़ों का व्यापक अर्थ प्राप्त करने और आपको खुश करने में आपकी सहायता कर सकता है।
  • चित्रित होना पैशनट चरण 11



    3
    बहादुर हो जाओ बहादुर होने का मतलब दुश्मनों से लड़ने या गोलियों को पीछे करने का मतलब नहीं है - इसका मतलब है कि आप जो विश्वास करते हैं, उससे लड़ने के लिए अपनी राय का बचाव करने के लिए तैयार रहें। इसका अर्थ है अपरिचित क्षेत्र का पता लगाने की हिम्मत। इसका अर्थ है जोखिम लेने और अपनी राय (सामान्य ज्ञान के अलावा) का बचाव, सफलता के बारे में भी सुनिश्चित किए बिना। इसका अर्थ है "ढक्कन में अपना चेहरा डालना" और आलोचना के लिए खुला होना, भले ही आपको लगता है कि यह कार्य आपको नुकसान पहुंचा सकता है। वास्तव में भावुक लोग अपने साहस के लिए जाना जाता है।
    • बहादुर होने के नाते इसका अर्थ भी यथास्थिति को चुनौती देने के लिए तैयार है और जब आप मानते हैं कि कुछ करने का आम तरीका सही नहीं है। इसका मतलब यह है कि जब आप इसे आवश्यक पाते हैं, और जो विश्वास करते हैं, उसके लिए लड़ने का प्रयास करते हुए चुनौतीपूर्ण प्राधिकरण।
    • बहादुर होने के नाते इसका अर्थ भी असफल होने के लिए तैयार है। सुरक्षित मार्ग से भटकने के बिना आप कभी भी कहीं नहीं पाएँगे यहां तक ​​कि अपेक्षाकृत सरल कार्य, जैसे नौकरी के साक्षात्कार, बाधा पहुंचा सकते हैं यदि आप अपने आराम क्षेत्र से बाहर निकलने से बचते हैं।
  • पोज़नेट चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    ध्यान केंद्रित रहें जो लोग भावुक होते हैं, वे पक्ष प्रोजेक्ट्स से विचलित नहीं होते हैं जो कि उनके लक्ष्यों को प्राप्त करने के साथ कुछ नहीं करते हैं। वे अपने जुनून और जीवन को विक्षेपणों पर बिना समय के बगैर फोकस करते हैं, जबकि उन परियोजनाओं के बारे में चयनात्मक होते हैं जो वे करते हैं, इसलिए वे उस समय को बर्बाद नहीं करते हैं जो उन चीज़ों पर खर्च हो सकते हैं जो वास्तव में उनकी परवाह करते हैं। वे जानते हैं कि घृणा, शोर, संदेह और प्रश्नों को कैसे ब्लॉक किया जाए, जो उन्हें आगे बढ़ने से रोक सकते हैं।
    • यद्यपि भावुक लोग अभी भी जानते हैं कि कैसे आराम और मज़ेदार है, वे आमतौर पर लंबे समय तक फैलते नहीं हैं उदाहरण के लिए, यदि आप वास्तव में एक स्वयंसेवक होने के लिए प्यार करते हैं, तो शायद आप समुद्र तट की यात्रा करने के लिए पशु आश्रय में स्वयंसेवा करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता को याद नहीं करेंगे।
    • जुनूनी लोगों को पता है कि उन्हें क्या हासिल करना चाहिए, और उन्हें लंबे समय के लिए कुल लक्ष्य के बारे में भूलना या भूलना नहीं चाहिए। यहां तक ​​कि अगर वे विचलित हो जाते हैं, तो वे अपना रास्ता नहीं खोते और जल्द ही अक्ष में वापस आ जाते हैं।
  • चित्रित किया गया पैशनट चरण 13
    5
    अपने आप को सुधारने की कोशिश करो प्यार में लोग जानते हैं कि सुधार के लिए हमेशा मौका है वे नई चीजें सीखने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं, नए अनुभव प्राप्त करते हैं, और खुद के सर्वश्रेष्ठ संस्करण बन जाते हैं कि वे हो सकते हैं। उन्हें पता है कि समय लगता है और वे अपनी गलतियों को पहचानने के लिए तैयार होते हैं और उन्हें सुधारने के लिए काम करते हैं - उन्हें स्वीकार करने में कोई समस्या नहीं है कि वे सही नहीं हैं और वे हमेशा अधिक विकसित करने की कोशिश कर रहे हैं।
    • आत्मसंतुष्ट वह है जो वास्तव में वह है, जो वह है। प्यार में लोग, दूसरी ओर, हमेशा सोच रहे हैं कि वे बेहतर कैसे हो सकते हैं
    • गलतियों को बनाने के जोखिम को चलाने पर भी वे आराम कर सकते हैं उन्हें स्वीकार करने में कोई समस्या नहीं है कि वे सही नहीं हैं।
  • पोज़नेट चरण 14 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    उत्सुक रहो जो लोग वास्तव में प्यार में हैं, चाहे एक कारण या उनके दैनिक जीवन के साथ, उनके आसपास की दुनिया के बारे में उत्सुक हैं। वे अधिक से अधिक ज्ञान प्राप्त करने के लिए बहुत से प्रश्न पूछते हैं और जब उन्हें किसी प्रश्न का उत्तर नहीं पता है तो उन्हें स्वीकार करने में आसानी होती है। वे किसी विशेष विषय पर विभिन्न दृष्टिकोणों को प्राप्त करने की कोशिश करने के लिए नई चीजों की कोशिश करते हैं, और खुद को खुद पर शोध करने के लिए प्रेरित किया जाता है, ताकि वे और भी अधिक सीख सकें।
    • प्यार में लोग महसूस करते हैं कि वे सीखना बंद नहीं कर सकते, चाहे वह पच्चीस या सत्तर-पांच हो। वे हमेशा दुनिया का बेहतर दृष्टिकोण प्राप्त करने की कोशिश करते रहते हैं, जबकि स्वीकार करते हैं कि उनके पास कभी भी सारे जवाब नहीं होंगे।
    • प्यार में लोग सार्थक लोगों से जुड़ने के मूल्य को मानते हैं क्योंकि वे खुद को दुनिया के काम करने के कई अलग-अलग मतों को उजागर कर सकते हैं। वे सिर्फ कुछ के लिए उत्तर पाने से संतुष्ट नहीं हैं
  • भाग 3
    उच्च और परे जा रहे हैं

    पोज़नेट चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक संरक्षक बनें अपने जुनून को सही ढंग से समेटने का एक तरीका अन्य लोगों के लिए एक गुरु बनकर है जो बाहर शुरू कर रहे हैं। एक बार जब आपको लगता है कि आपने पहले ही अपने क्षेत्र में अपना पहला कदम उठाया है और अपना ज्ञान दूसरों के साथ साझा करने के लिए पर्याप्त अनुभव किया है, तो आप इसे कुछ लोगों के साथ कर सकते हैं, वे अपने छोटे भाई बहन, कर्मचारी और यहां तक ​​कि लोग इंटरनेट पर सलाह तलाश रहे हैं। इससे आपको नेतृत्व की भूमिका निभाने में मदद मिल सकती है और दूसरों के साथ खुशी साझा करके अपने जुनून को विकसित करना जारी रख सकता है।
    • जब आप अपने जुनून में पर्याप्त स्थापित महसूस करते हैं, तो आप उसी क्षेत्र में सफल होने वाले अन्य लोगों की सहायता करने में सक्षम होने में वास्तविक खुशी महसूस करेंगे। आप इसे प्रेम साझा करने के कार्य के रूप में देख सकते हैं
    • यह अच्छा नहीं है यदि आप अपने जुनून को ध्यान में रखते हुए देखते हैं कि अन्य लोगों को एक ही बात को कल्पना करने के लिए नहीं चाहिए कि वह इस तरह की गतिविधि (अभिनय, लेखन, आदि) वाले लोगों के साथ संसार में संतृप्त हो।
    • यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति को जानते हैं जो आपके क्षेत्र में शुरू हो रहा है, तो आप स्वयं सहायता कर सकते हैं
  • पोज़नेट चरण 16 को चित्रित किया गया चित्र
    2
    अपने जुनून को सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें अपने जुनून को उच्च और उच्चतर ले जाने का एक अन्य तरीका यह है कि आप इसे बड़े दर्शकों के साथ कितना ख्याल रखते हैं। जब तक आपके संदेश परेशान या पुनरावृत्त नहीं होते हैं, आपके हितों को लेखों, ब्लॉगों के माध्यम से साझा करना, वीडियो आपके कारण में अधिक लोगों को शामिल कर सकते हैं
    • लेकिन इस तथ्य के लिए तैयार रहें कि हर कोई आपके संदेश को ध्यान में रखेगा या सहमत नहीं होगा। लेकिन यह जुनून रखने का हिस्सा है, है ना?
    • लोगों को लगता है कि आप ध्यान देने के लिए स्वयं को बढ़ावा देने या काम करने के बजाए एक उपयोगी संदेश भेजने का प्रयास कर रहे हैं।
  • चित्रित किया गया पैशनट चरण 17
    3
    बलिदान करना यदि आप वास्तव में किसी चीज से प्यार करते हैं और स्वयं को इसे समर्पित करना चाहते हैं, तो आपको रास्ते में कुछ बलिदान करने होंगे। यद्यपि आप एक मोनोमानीक बनना नहीं चाहते हैं (जो कि आपके सिर पर हर समय एक अनोखा विचार है) और आप जो भी प्यार करते हैं उसे पूरी तरह से छोड़ दें, आपको कुछ चीजों को छोड़ने के लिए तैयार रहना चाहिए, जिन्हें आप अपने व्यवहार में जुनून यहां कुछ चीजें हैं जिन्हें आपको बलिदान करने की आवश्यकता हो सकती है:
    • आपके सामाजिक जीवन यदि आप वास्तव में रुचि के क्षेत्र में सफलता प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपको उन पलों को छोड़ने की आवश्यकता हो सकती है जो आपके परिवार, दोस्तों या अन्य विशेष लोगों के साथ हैं।
    • तुम्हारी नींद बहुत से लोग रहते हैं और उनकी इच्छाओं को सांस लेते हैं, हर रात दस घंटे सोने के लिए नहीं जानते
    • आपका खाली समय आप समय को आराम करने, टीवी देखने, कुत्ते के साथ फ्रिसबी खेलना या पत्रिकाओं को पढ़ना पसंद कर सकते हैं, लेकिन आपको इनमें से कुछ चीजों को छोड़ना होगा।
  • चित्रित किया गया पैशनट चरण 18
    4
    जीवन में संतुलन खोजना सीखें यद्यपि बलिदान करना महत्वपूर्ण है, अगर आप वास्तव में अपने जुनून को आगे बढ़ाने के लिए चाहते हैं, तो आपको एक स्वस्थ संतुलन भी मिलना चाहिए जो आपको अत्यधिक तनाव या सिरदर्द के बिना जीने की अनुमति देता है। अगर आपको अपनी पसंद का पीछा करने की एक गंभीर इच्छा है, लेकिन अन्य दायित्वों - जैसे नौकरी, अपने दोस्तों, अपने परिवार या आपके स्वास्थ्य - आपको अपने जुनून और आपके लिए महत्वपूर्ण अन्य चीजों के बीच अपना समय सुलझाना होगा ।
    • आप अपने लक्ष्य के साथ बिताने का समय और आपके दायित्वों और आपसे प्यार वाले लोगों के लिए खर्च करने के लिए समय सारिणी बनाने में सहायक हो सकता है। यह आपकी गतिविधियों के बीच संक्रमण को थोड़ी चिकनी बनाने में मदद कर सकता है।
    • बेशक, आप सब कुछ नहीं छोड़ सकते हैं और अपने जुनून के लिए अपने सभी समय समर्पित कर सकते हैं लेकिन आपको समय के साथ थोड़े से ब्रेक या दृश्यावली के बदलाव की आवश्यकता होगी, या आप जब आप सबसे अच्छा पसंद करते हैं तो आप पूरी तरह से थक गए और थक गए हो।
  • बी पे पैसिनेट चरण 19 नामक चित्र
    5
    जितना संभव हो उतना जितना संभव हो उतना लाइव। प्यार में रहने के लिए, आपको वर्तमान और जीने की ज़रूरत है कि आप क्या कर रहे हैं। अगर आपके पास कई लक्ष्यों और भविष्य की दृष्टि है जिसे आप हासिल करना चाहते हैं तो आपको हर पल का आनंद लेने के लिए सीखना होगा और अपने जुनून में निवेश करने के सभी प्रयासों की सराहना करना होगा।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप एक उपन्यास लिख रहे हैं, तो आपका मुख्य लक्ष्य उस एजेंट को खोजना होगा जो इसे स्वीकार करता है, और बाद में, कहानी तैयार होने पर उसे एक प्रकाशक के पास ले जा सकता है। हालांकि, यदि आप अपने अगले चरणों पर जोर देते हुए बहुत समय बिताते हैं, तो हो सकता है कि आप लिखित रूप में महसूस किए गए सच्चे आनंद का आनंद न पाएँ।
    • इसके अलावा, अगर आप अपने जुनून के बाद चलते हुए भविष्य के साथ व्यस्त हो जाते हैं, तो आप चीजों को भी नहीं कर पाएंगे, अगर आप वर्तमान क्षण में अपने सभी को दे रहे थे तो आप ऐसा नहीं कर पाएंगे।
  • पोज़नेट चरण 20 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    चिंता करने के लिए खुद पर गर्व रहो दिन के अंत में, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपने जो काम किया है, उस पर वास्तव में गर्व होना चाहिए, चाहे ऑस्कर जीतने वाले अभिनेत्री के रूप में या जो सभी डाली चयनों में भाग लेने के लिए अथक काम करता है। ज्यादातर लोगों के पास ऐसा कुछ नहीं है जिसके लिए वे वास्तव में भावुक हो, और आप पहले से ही कुछ चीज के बारे में चिंता करने में यह कदम उठा चुके हैं जो कि आप सब कुछ का मतलब है, चाहे वह एक कारण है, एक कला प्रपत्र या कुछ और जो आपके लिए अर्थ देता है जीवन।
    • कोशिश कर रहे हैं आधे रास्ते से अधिक चला गया यहां तक ​​कि अगर आप पल की सबसे अच्छी बिकने वाली किताब के लेखक नहीं हैं, तो कंपनी के अध्यक्ष या एक ज्ञात कार्यकर्ता जो आप चाहते हैं, आपको इस तरह के लक्ष्यों को आगे बढ़ाने के लिए अपने आप पर गर्व होना चाहिए, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। कभी-कभी असफल होने के बाद अधिकांश लोग हार जाते हैं, और आपने इसे स्पष्ट कर दिया है कि आप यह तय कर रहे हैं कि किसी को भी अपने रास्ते में खड़ा न करने दें।
  • युक्तियाँ

    • उन गीतों को सुनो जो आपको कार्य करने के लिए लुभाते हैं!
    • दूसरों को क्या कहते हैं या लगता है, इसके बारे में चिंता न करें: आपको प्राप्त करने का अपना लक्ष्य है
    • किसी के लिए कुछ करें (उदाहरण के लिए, नाश्ते या त्वरित कॉफी), भले ही यह एक छोटी सी चीज है: आप देखेंगे कि आपके जुनून की लौ उस व्यक्ति के दिन को रोशन करेगी।
    • उन प्रेरक फिल्में देखें और पुस्तकों को पढ़ें और पत्रिकाओं का समर्थन करें।
    • कभी उन लोगों को त्याग न करें जो हमेशा आपकी ओर से होते हैं - वे ही ऐसे ही हैं जिन्हें आप जानते हैं कि जब खराब समय आते हैं, तब आपके पक्ष में हमेशा रहेगा।
    • कम से कम एक घंटे के लिए अपने कंप्यूटर, टीवी और सेल फोन से दूर रहने का प्रयास करें और पार्क, फ़ॉरेस्ट या जहां भी आप चाहते हैं वहां चलने के लिए इसका इस्तेमाल करें। आपके मस्तिष्क को चुप होने की ज़रूरत है, और इसलिए यह प्रकृति से सीधे कुछ नए जुनून को खोजना स्वतंत्र है, कंप्यूटर से नहीं! शांत या बाहरी जगह बहुत प्रेरणादायक हैं
    • स्थानांतरित करें: अधिक ऊर्जा = नवीनीकृत जुनून

    चेतावनी

    • अपने धैर्य को न भूलें कि आप क्या मतलब है - अपने विचारों को स्पष्ट रूप से बोलें और यदि आवश्यक हो, ठोस उदाहरण दें।
    • कुछ समय आप अन्य लोगों पर खर्च करने में डर न लें - कभी-कभी आपकी आजादी के बढ़ने के लिए और अपनी बैटरी के लिए रिचार्ज करने के लिए थोड़ी सी अकेले आना अच्छा होगा!

    आवश्यक सामग्री

    • अटूट विश्वास और विश्वास
    • एक नई शुरुआत (भले ही आप जीवन में एक चक्र बंद कर रहे हों, आपका जुनून और दृढ़ संकल्प जल्द ही फिर से बढ़ जाएगा)
    • मित्र / लोग जो आपको खुद के करीब महसूस करते हैं
    • (यह आइटम किसी भी नई शुरुआत के लिए महत्वपूर्ण है!) सकारात्मक दृष्टिकोण - अन्यथा, आपको प्रेरणा कैसे मिलती है?
    • हर समय विश्वास करो और कभी संकोच न करें इसके बिना अपने आप को श्रेय दें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com