IhsAdke.com

मेम्ने के लेग को कैसे सेंकना

मेम्ने शंक एक लोकप्रिय पकवान है जिसे ईस्टर पर पारंपरिक रूप से परोसा जाता है, लेकिन इसकी तैयारी इतनी सरल है कि इसे किसी खास अवसर के लिए आरक्षित करने की आवश्यकता नहीं है। सबसे मुश्किल भाग मेमने पकाना नहीं है, लेकिन एक अच्छा कट चुनें। उसके बाद, मांस का मौसम ही लें, इसे सेंकना और उसे सेवा करने के लिए टुकड़ा। एक भेड़ का बच्चा शेक पाक के बारे में अधिक जानने के लिए नीचे दिए गए चरणों को देखें

चरणों

भाग 1
मेम्ने को चुनना और तैयार करना

  1. 1
    एक गुणवत्ता वाली कस्तूरी की दुकान से खरीदें। जब भेड़ के बच्चे को तैयार करने की योजना बनाते हैं, किराने की दुकान के प्रचार में इसे खरीदने के बजाय, एक ज्ञात और विश्वसनीय कसाई से मांस खरीदने का फैसला करते हैं। मांस की गुणवत्ता के लिए तैयार भुना के स्वाद पर एक बड़ा प्रभाव पड़ेगा। बाज़ार के वजन के साथ भेड़ के बच्चे के लिए पूछें, क्योंकि आपको पता चल जाएगा कि उचित उम्र में उसे मार दिया गया था।
    • बाजार भेड़ों से कम भेड़ के बच्चे को बहुत जल्दी मार दिया गया था। एक मेमना (पांच महीने तक भेड़ के बच्चे) को गोली मारना अनैतिक है और अच्छी तरह से ज्ञात किसानों और कसाईओं के बीच एक आम बात नहीं है।
    • बाजार के वजन से ऊपर वाला मेमने पशु के जीवन में बाद में बलि किया गया था पुराने मांस का अधिक तीव्र स्वाद है, भेड़ के मांस के मुकाबले वयस्क भेड़ के मांस की तरह। कुछ लोगों को यह स्वाद अप्रिय मजबूत लगता है
  2. 2
    हड्डी के साथ या बिना मांस के बीच चुनें हड्डी के साथ मेम्ब मांस, जैसे अन्य प्रकार के लाल मांस, हड्डी के बिना मांस की तुलना में अधिक स्वाभाविक होता है। खाना पकाने के दौरान, हड्डी मांस को स्वाद देने वाले रस का रिलीज करता है। हालांकि, हड्डी के साथ मांस कमजोर होने से कटौती करने के लिए थोड़ा कठिन है, इसलिए आपको इसे बिना हड्डी के तैयार करने में आसान लग सकता है। बेकार मांस आमतौर पर एक झुंझलाहट में आते हैं या स्ट्रिंग के साथ बांधा जाता है जो इसे थूक प्रारूप में रखता है
    • हड्डी के साथ, थूक 3 किग्रा से 3 किलोग्राम वजन कर सकता है
    • यदि आपकी कमजोर डंडा झुंझल में नहीं आती है, तो रसोई की स्ट्रिंग का उपयोग करें, इसकी लंबाई के साथ विभिन्न भागों में मांस को लपेटो।
  3. 3
    दालचीनी के साथ या बिना थूक के बीच का फैसला भेड़ के किनारे का सबसे खाद्य हिस्सा ऊपरी जांघ है। पिंड के पीछे दालचीनी की हड्डी है कुछ लोगों को एक सराहनीय प्रस्तुति के लिए पूरे शंकक को सेंकना पसंद है, जबकि अन्य केवल दांते के ऊपर का उपयोग करना पसंद करते हैं दालचीनी हड्ड का हिस्सा ज्यादा मांस नहीं है, लेकिन आप सूप्स में हड्डी का उपयोग कर सकते हैं।
  4. 4
    वसा को काट लें यदि कसाई ने चमड़े को नहीं हटाया है, तो वसा की मोटी परत जो थूक को कवर करती है, उन्हें ऐसा करने के लिए कहें यदि आप चमड़े के किनारे पर सेंकना करते हैं, तो यह वृद्ध भेड़ के मांस का स्वाद, एक कम टेंडर स्वाद होने की अधिक संभावना होगी। बहरहाल, कसाई सभी वसा को दूर नहीं जाने दो। कुछ वसा को बरकरार रखना, मेम्ने के स्वाद में मदद करेगा और इसे रसदार रखेगा।

भाग 2
पर्निल बेकिंग

  1. 1
    पकाना से एक घंटे पहले फ्रिज से इसे निकालें। कमरे के तापमान पर पिंड छोड़ने से यह सुनिश्चित होगा कि यह पूरी तरह से बनाती है। यदि आप ओवन में ठंडे मांस डालते हैं, तो आप अंडरकटिड् हड्डी के निकटतम आंतरिक मांस के साथ समाप्त हो जाएंगे, जबकि बाहरी जल हो जाएगा।
  2. 2
    पहले से गरम ओवन 200 डिग्री सेल्सियस
  3. 3
    सीजन मांस भेड़ का बच्चा मांस बहुत निविदा है इसलिए इसे बहुत नारंगी होना जरूरी नहीं है। आप टांग को काटने के लिए एक नुस्खा का पालन कर सकते हैं, लेकिन साधारण रगडें के साथ मांस के स्वाद का पूरक होना आसान है। सबसे पहले, जैक का तेल और नींबू का रस के कुछ बड़े चम्मच सभी पिंस पर रगड़ें। फिर नमक, काली मिर्च और 3 tablespoons या अधिक अपने पसंदीदा मसाला के साथ हैम छिड़क। निम्नलिखित मसालों की कोशिश करें, अकेले या संयोजन में:
    • ग्राउंड दौनी
    • सूखे अजवायन के फूल
    • ड्राई सैल्विया
    • कटा हुआ लहसुन
  4. 4



    एक बेकिंग डिश में पिंड लगाओ एक पका रही चादर का प्रयोग करें जो पिंड से थोड़ा बड़ा है
  5. 5
    30 मिनट के लिए ओवन में मांस सेंकना पहले 30 मिनट के लिए उच्च स्तर पर सेंकना ब्राउन भेड़ के बच्चे अच्छी तरह से होगा
  6. 6
    लोअर और गर्मी और सेंकना शेष समय के लिए गर्मी को 180 डिग्री सेल्सियस तक कम करें। अपने पसंदीदा खाना पकाने के स्तर के आधार पर एक घंटे या उससे अधिक तक 30 मिनट तक सेंकना। फिर भी, भुना हुआ बीफ़ के लिए एक विशिष्ट थर्मामीटर का उपयोग करें और भेड़ के बच्चे को कैसे चल रहा है यह देखने के लिए लगभग एक घंटे बाद मांस के तापमान की जांच करें। यहां खाना पकाने के लिए सामान्य नियम दिए गए हैं:
    • केवल अतीत: सेंकना जब तक मांस का आंतरिक तापमान 52-55 डिग्री सेल्सियस के बीच नहीं होता है, जिसके लिए प्रत्येक 500 ग्राम के लिए लगभग 15 मिनट की आवश्यकता होगी।
    • बिंदु पर: सेंकना जब तक मांस का आंतरिक तापमान 55-60 डिग्री सेल्सियस के बीच नहीं होता है, जिसके लिए हर 500 ग्राम के लिए लगभग 20 मिनट की आवश्यकता होगी।
    • अच्छी तरह से किया: सेंकना जब तक मांस का आंतरिक तापमान 70 डिग्री सेल्सियस से अधिक नहीं होता है, जिसके लिए प्रत्येक 500 ग्राम के लिए लगभग 30 मिनट की आवश्यकता होगी।

भाग 3
प्लेट को खत्म करना

  1. 1
    ओवन से पिंड निकालें और इसे आराम करो। मांस को खुदाई करने से पहले कम से कम 15 मिनट पहले प्रतीक्षा करें। तो हैम में मेम्ने के रस को अवशोषित करने का समय होगा, जो मांस को अधिक स्वादिष्ट और रसदार बना देगा।
  2. 2
    शंकु को ढंकना यदि आपने कमजोर दाग तैयार किया है, तो इसे 2 सेमी के स्लाइस में काट लें हड्डी के साथ मांस के लिए, एक मांस बोर्ड पर टांग रखें। टांग के साथ एक इंच के अलावा एक इंच कटौती करें, जब तक यह हड्डी तक नहीं पहुंच जाए तब तक इसे काटने के लिए एक बहुत तेज चाकू का उपयोग करें। टांग के साथ, बड़े छोर पर झुकाव, हड्डी के समान कटौती करने के लिए चाकू का उपयोग करें, ताकि मांस स्लाइस में बाहर आता है।
  3. 3
    सॉस के साथ मेमने की सेवा करें मेम्ब के पैर पारंपरिक रूप से टकसाल सॉस या मांस सॉस के साथ परोसा जाता है नरम मांस स्वादिष्ट स्वाद जब ग्रेवी के साथ बधाई दी और इन विकल्पों को तैयार करने के लिए लंबे समय तक नहीं लेते।
    • टकसाल सॉस के लिए, ब्लेंडर में 2 कप ताजा टकसाल पत्ते, 1/4 कप जैतून का तेल, 2 लहसुन लहसुन, 2 बड़े चम्मच नींबू का रस और 1/4 कप प्राकृतिक दही और झटके के साथ मिश्रण करें। अपने टकसाल सॉस के साथ मेमने के स्लाइस बूंदा बांदी।
    • भेड़ के मांस के सॉस के लिए, एक छोटे पुलाव में पैन में शेष शोरबा डालना और मध्यम गर्मी पर गर्मी 1 कटी हुई प्याज और पारदर्शी तक तलना जोड़ें। 1 कप चिकन स्टॉक और 1/2 कप वाइन और मोटी तक उबाल लें। नमक और काली मिर्च के साथ सीजन भेड़ के स्लाइस पर सॉस डालना
  4. 4
    स्टोर बचा हुआ। बचे हुए भेड़ के बच्चे को 3 दिनों के लिए फ्रिज में छोड़ा जा सकता है। आप भेड़ के टुकड़े को व्यक्तिगत रूप से पन्नी में पैक करके भी फ्रीज कर सकते हैं - फिर उन्हें केवल 176 डिग्री सेल्सियस पर गर्म ओवन में गरम कीजिये।

युक्तियाँ

  • एक बदलाव के लिए, रोज़ चने की तरह जड़ी-बूटियों को नमक और काली मिर्च के साथ जोड़ा जा सकता है
  • तरल पदार्थ को लीक से रोकने के लिए, मेमने और उसकी सामग्री को पन्नी के दो शीटों के साथ पैक करें।

आवश्यक सामग्री

  • भेड़ के पैर
  • जड़ी बूटी और मसालों
  • जैतून का तेल
  • नींबू का रस
  • बेकिंग ट्रे
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com