IhsAdke.com

ब्लेंडर या फूड प्रोसेसर के प्रयोग के बीच तय कैसे करें

हालांकि यह आपके लिए सहज हो सकता है, जो पहले से ही दो गैजेट्स का उपयोग करता है, लिक्विडेटर को लोड गधे में बदलने के लिए हठी-भरोसे का प्रयास करने वाले कई हौशी व्यंजन हैं और सोच रहे हैं कि कुछ चीजें क्यों काम नहीं करती हैं। यह छोटा लेख आपको चुनने में मदद करेगा, ताकि परिणाम हर बार सही हो।

चरणों

1
एक ब्लेंडर और फूड प्रोसेसर के बीच का अंतर जानें
  • ब्लेंडर तरल पदार्थों और पदार्थों में पर्याप्त तरल पदार्थों वाले टेप के लिए अच्छा है।
    एक ब्लेंडर या एक खाद्य प्रोसेसर चरण 1 बुलेट 1 का प्रयोग करना चाहे क्या शीर्षक वाला चित्र
  • खाद्य प्रोसेसर अधिक बहुमुखी और गैर-तरल पदार्थ और भारी भोजन से निपटने के लिए उपयुक्त है। यह टुकड़ा कर सकते हैं, स्ट्रिप्स में कटौती, चूर्ण करना, गूंध, कटौती भोजन। दूसरी तरफ, आपका ब्लेंडर, अगर आप इन चीजों को करने की कोशिश करने के लिए मजबूर करते हैं, तो धूम्रपान छोड़ना शुरू कर देंगे।
    एक ब्लेंडर या एक खाद्य प्रोसेसर चरण 1 बुलेट 2 का प्रयोग करना चाहे क्या चित्र शीर्षक
  • दोनों क्षेत्रों में अतिव्यापी हैं और कुछ चीजें हैं जिनमें से एक दूसरे की तुलना में बेहतर है, और एक अच्छी तरह से सुसज्जित रसोईघर में दोनों काम करने का अर्थ समझ में आता है।
    चित्र शीर्षक से ब्लेंडर या फूड प्रोसेसर का उपयोग करना चाहे चरण 1 बुलेट 3
  • एक ब्लेंडर या एक खाद्य प्रोसेसर चरण 2 का प्रयोग करना चाहे क्या चित्र शीर्षक
    2
    पनीर और मिश्रण, मिश्रण और टुकड़ा करने के लिए ब्लेंडर का उपयोग करें। ब्लेंडर्स भोजन और शीतल पेय, सूप, सॉस और पैलेट जैसे पेय बनाने के लिए उपयुक्त हैं। वे फलों को तरल में बहुत अच्छी तरह बदल देते हैं (जब तक फल मुश्किल नहीं होता)। आमतौर पर वे कॉकटेल बनाने के लिए एक आवश्यक वस्तु के रूप में बार के पीछे खड़े होते हैं।



  • एक ब्लेंडर या एक खाद्य प्रोसेसर चरण 3 का उपयोग करने के लिए निर्णय लें
    3
    फूड प्रोसेसर का उपयोग टुकड़े टुकड़े, टुकड़ा, पीस, मैश, कट, भट्ठी, और काट मक्खन के लिए करें। यह सब्जियां टुकड़ा करने के लिए, सबसे अधिक पैट्स बनाने, नट्स, चॉकलेट, सब्जियां बनाने, पेस्ट आदि में सेम बदलना अच्छा है। बड़े प्रोसेसर का कटोरा ब्लेंडर के मुकाबले बड़े, थोक खाद्य पदार्थों के उपयोग के लिए अधिक उपयुक्त बनाता है। हालांकि, प्रोसेसर छोटी मात्रा को हरा करने के लिए सर्वोत्तम नहीं हैं, इसलिए इन मामलों में ब्लेंडर को पसंद करते हैं।
  • एक ब्लेंडर या एक खाद्य प्रोसेसर चरण 4 का उपयोग करने के लिए निर्णय लें कि शीर्षक वाला चित्र
    4
    सोचो अगर आपको रसोई में दोनों या सिर्फ एक की जरूरत है। ब्लेंडर के साथ घूमना संभव है, चूंकि खाद्य प्रोसेसर महंगे होते हैं। लेकिन वे व्यंजनों की एक विस्तृत श्रृंखला का परीक्षण करना पसंद करते हैं जो कुक के साथ एक के लिए भी जरूरी है। अंग्रेज़ी महाराज डेला स्मिथ ने उन का उपयोग करने की सलाह दी है, सुझाव देते हुए कि हर सम्मानित शेफ को रसोई में होना चाहिए। यदि आप एक को बर्दाश्त नहीं कर सकते, तो पिछले वर्ष के गुणवत्ता वाले मॉडल को और अधिक किफायती कीमतों के लिए बेचा जाने का इंतजार करें। यदि आपको अंतरिक्ष के साथ समस्या है, तो स्थायित्व सुनिश्चित करने के लिए ब्लेंडर / प्रोसेसर संयोजन देखें
  • युक्तियाँ

    • मिक्सर को हाथ में रखा जाता है वे हल्के भोजन जैसे मिल्कशेक या बेबी फूड बनाने के लिए अच्छे हैं कुछ लोगों के पास अतिरिक्त ब्लेड होते हैं जो इसे कम मात्रा में कटौती और कुशलतापूर्वक काटते हैं।
    • इंजन के आकार के ब्लेंडर और प्रोसेसर दोनों के लिए मायने रखता है। कमजोर मोटर्स जला कर सकते हैं यदि वे अधिक काम करने के लिए मजबूर हैं

    चेतावनी

    • ब्लेंडर में जड़ी बूटी काटने के बजाय एक प्यूरी में बारी इस मामले में भोजन प्रोसेसर का उपयोग करें

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com