IhsAdke.com

सॉसेज कैसे करें

हाथ से बने सॉसेज के उत्पादन के लिए एक निश्चित निवेश है, जो अच्छी तरह से यह जो लोग एक अंतिम उत्पाद कच्चे माल से एक 100% घर का बना प्रक्रिया का अनुभव किया है कि चाहते हैं के लिए लायक है की आवश्यकता है। आप एक मांस एक पैकर ग्राइंडर या सॉसेज कीप और सामग्री और बर्तन बर्फ रखने के लिए पर्याप्त जगह के साथ एक क्षैतिज या लम्बवत फ्रीजर भरने की जरूरत है। घर पर स्वादिष्ट बनाने के द्वारा, आप अपनी पसंद के लिए नुस्खा दर्जी कर सकते हैं। एक और फायदा यह है कि आप अपनी आवश्यकताओं के मुताबिक अंतर्निर्मित मात्रा को साझा कर सकें। इस अनुच्छेद उपज से सभी आय लगभग दो पाउंड

चरणों

भाग 1
कार्यस्थल, बर्तन, और आपूर्ति की आवश्यक तैयारी

पिक्चर शीर्षक मेक सॉसेज स्टेप 01
1
चयनित सामग्री जोड़ें मांस खरीदें और अपने नुस्खा में शामिल करने के लिए मसालों का चयन करें। आप अनुकूलन कर सकते हैं, जैसे कुछ वस्तुओं की मात्रा में वृद्धि, घटती या यहां तक ​​कि नष्ट भी कर सकते हैं। और क्यों नहीं अपने पाक रचनात्मकता प्रवाह और अपने मसाले के मिश्रण मिश्रण?
  • पिक्चर शीर्षक मेक सॉसेज स्टेप 02
    2
    एक मांस की चक्की हो जाओ यह उपकरण उन लोगों के लिए जरूरी है, जो प्रक्रिया शुरू से शुरू करना चाहते हैं, खासकर यदि आप अधिक से अधिक उत्कीर्ण बनाने का इरादा रखते हैं कीमतें 60 से 800 रीएस (मैनुअल मॉडल, इलेक्ट्रिक, प्लास्टिक, मेटल, आदि हैं) से लेकर हैं। कुछ विकल्पों में कम भौतिक प्रयास और प्रक्रिया मांस का तेजी से होना आवश्यक है यह बेहद जरूरी है कि पाक के पालन के लिए और निर्माण के दौरान अपने बहुमूल्य समय को बचाने के लिए मिलिंग पर्याप्त है।
    • पीसने वालों के लिए एक अधिक किफायती विकल्प मिक्सर (ब्लेंडर के बजाय इस्तेमाल किए गए) हैं। ऐसे मॉडल हैं जो एक प्लास्टिक के आवास और एक ब्लेड के साथ आते हैं जो कि मुख्य केबल में फिट होते हैं और जो मांस को प्रोसेस करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है
    • एक चक्की खरीदने की कोशिश करें जो मोटे और ठीक पीसने का विकल्प लाता है। तो आप प्रत्येक नुस्खा की आवश्यकताओं के अनुसार अंतिम परिणाम की बनावट को समायोजित कर सकते हैं।
    • यदि आप मांस को पीसने में कोई दिक्कत नहीं करते हैं, तो आप कसाई को कार्य करने के लिए कह सकते हैं।
  • बनावट सॉसेज चरण 03 को चित्रित करें
    3
    एक सॉसेज बैगीर लें यह उपकरण उन लोगों के लिए बहुत उपयोगी है जो एक विशेष आवृत्ति के साथ सॉसेज बनाना चाहते हैं। एक और विस्तार जो उल्लेखनीय अंतर बनाता है, नमकीन सुअर का रस का उपयोग करता है, जिसका स्वाद भरने के साथ मिश्रण होगा, अंतिम परिणाम पर प्रकाश डाला। यह संस्करणों पर एक फायदा है जो हिम्मत नहीं लेते हैं उपकरण के लिए एक विकल्प हाथ से भरना है या इस उद्देश्य के लिए उचित फ़नल का उपयोग करना है (यह आइटम आर $ 15.00 तक पाया जा सकता है) हालांकि, सॉसेज एक मशीन के माध्यम से पारित होने वाले लोगों के रूप में अच्छा नहीं दिखेंगे।
    • ऐसे पीसने वाले होते हैं जो पहले से ही भरवां सॉस के टुकड़े के साथ आते हैं।
    • उन लोगों के लिए जो बैगेर में निवेश नहीं करना चाहते या नहीं, आप हैम्बर्गर्स के रूप में स्वभावित मांस का मॉडल कर सकते हैं।
  • मेक सॉसेज स्टेप 04 नामक चित्र
    4
    ऐसे कैशिंग का चयन करें, जो कि फ़िलिंग प्राप्त करेंगे। सबसे पारंपरिक नमकीन सुअर आंतों के बने होते हैं और स्थानीय बाजारों, delicatessens में पाया जा सकता, कसाई (लेकिन सभी नहीं) और तरह मुक्त बाजार और Embalatudo वेबसाइटों पर। उत्पाद क्षमता के अनुसार बेचा जाता है ऐसे संस्करण हैं जो भरने के 35 पाउंड को समायोजित करते हैं जबकि अन्य 50 पाउंड तक पकड़ सकते हैं। एक बेहतर विचार प्राप्त करने के लिए, आधा पेट का मांस लगभग एक पाउंड के लिए परोसता है।
    • पशु आच्छादन के लिए वैकल्पिक रूप से कोलेजन या पॉलीमाइड के साथ सिंथेटिक संस्करणों का उपयोग किया जाता है। आप उन्हें क्रकी की वेबसाइट (केन्यास्ट और क्रैट्स्कर) पर पा सकते हैं।
    • भराई को लपेटने के लिए एक अलग विकल्प बेक किया हुआ गोभी के पत्तों (लगभग पांच मिनट) का उपयोग करना है।
  • बनावट सॉसेज चरण 05 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    फ्रीज करने के लिए फ्रीजर में मांस और उपकरण ले लो। सबसे पहले, अपने फ्रीज़र में खाली जगह को खाली करें ताकि आप मांस, वसा और कटोरे सहित सभी आवश्यक बर्तन डाल सकें। यह अत्यंत महत्वपूर्ण है कि हस्तशिल्प के दौरान सब कुछ कम तापमान पर है। इसका कारण यह है कि यदि वसा कमरे के तापमान तक पहुंचता है, तो इसकी बनावट बहुत नरम हो जाएगी और मांस के साथ इस मद को एकजुट करने के लिए अब संभव नहीं होगा। इसका मतलब यह है कि जब सॉसेज खाना पकाने या फ्राइंग होता है, तो ये दो सामग्रियां एक साथ पकाए जाने के बजाय अलग हो जाएंगी। स्पष्ट पुर्तगाली में, आपका जड़ना अच्छा नहीं लगेगा इसलिए, विनम्रता की तैयारी के दौरान सब कुछ जमे हुए रखने के लिए आवश्यक है।
    • मांस और वसा को ठंड में एक बड़ा लाभ जब तक कि तैयारी शुरू करने से पहले ठोस नहीं होते, तब तक सब कुछ कम होने पर भी पिघलना होने के दौरान भी आसानी होती है।
    • सॉसेज बनाने के लिए लगभग दो घंटे पहले फ्रीजर में उपकरण छोड़ दें।
    • जब आप अपनी बांहों को रोल करने के लिए तैयार हों और अपना हाथ आटा में डाल दें, तो सुनिश्चित करें कि यह बहुत ठंडा है सामग्री और बर्तन एक तापमान पर कम होना चाहिए जिससे उन्हें परेशान किया जा सके। यदि सॉसेज की तैयारी के दौरान सामग्री अधिक से अधिक गरम हो जाती है, तो बस इसे फ्रीजर में रख दें, जब तक कि यह जेल न हो और इस प्रक्रिया में वापस आ सकता है।
  • भाग 2
    मांस पीस रही है

    मेक सॉसेज चरण 06 को शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक बर्फ सोख स्नान तैयार करें बर्फ के साथ एक बड़े कटोरे भरें और फिर मांस को समायोजित करने के लिए अंदर एक छोटे कटोरे डालें। यह तैयारी के दौरान भरने में ठंडा रखने का एक तरीका है। याद रखें कि यदि घटक कमरे के तापमान पर रहता है, तो इसे फ्रीजर में डाल दें, जब तक कि इसे फिर से जमा न हो जाए।
  • मेक सॉसेज चरण 07 को शीर्षक वाले चित्र
    2
    मांस और वसा काटें। टुकड़ों को अभी भी काट दिया जाना चाहिए और छोटे टुकड़ों में लगभग दो इंच और आधा चौड़े जैसा कि आप काट रहे हैं, रोटियां वापस जमी हुई कटोरे में डाल दें। इसका लक्ष्य यह सुनिश्चित करना है कि प्रक्रिया के दौरान मांस कम तापमान पर रहता है।
  • पिक्चर शीर्षक मेक सॉसेज चरण 08
    3
    मांस, वसा और मसाला अच्छी तरह से मिलाएं कार्य को पूरा करने के लिए एक साफ चम्मच का प्रयोग करें। सामग्री जमे हुए कटोरे में रहनी चाहिए। नमक, काली मिर्च, जड़ी बूटी और मसालों जोड़ें। तापमान को तापमान से तापमान में गर्म करने से रोकने के लिए आपको तुरंत काम करना चाहिए। मिश्रण सजातीय बनने के बाद, बर्फ-ठंडा डुबकी से कटोरा को हटा दें और शीर्ष पर एक प्लास्टिक की फिल्म उत्तीर्ण करें।
  • मेक सॉसेज चरण 09 को शीर्षक वाले चित्र
    4
    30 मिनट के लिए सामग्री का मिश्रण फ्रीज करें। समय एक घंटे से अधिक के लिए विस्तारित न करें, अन्यथा मिलिंग बहुत मुश्किल होगी। प्रसंस्करण के लिए आदर्श स्थान है जब माध्यम नरम होता है और बाहर जमी है।
    • ऐसे सिरका या शेरी (शराब शराब की याद ताजा करती है और आमतौर पर स्पेन से होता है) या शहद के रूप में चिपचिपा स्थिरता के रूप में अपने नुस्खा हिस्सा तरल सामग्री, उन्हें मिश्रण और उन्हें जोड़ने के लिए तैयार है जब तक उन्हें फ्रिज के लिए लेते हैं भरने।
    • यदि आप हिम्मत का इस्तेमाल करना पसंद करते हैं, उन्हें फ्रीजर से हटा दें और उन्हें पानी के कटोरे में डाल दें और उन्हें नरम कर दें।
  • मेक सॉसेज स्टेप 10 शीर्षक वाला चित्र
    5
    मांस को संसाधित करने का समय फ्रीजर से चक्की निकालें और इसे निर्माता के मैनुअल के अनुसार इकट्ठा करें। मांस बाहर निकलने के लिए उपकरण के नोजल के नीचे एक ठंडा कटोरा छोड़ दें। अब, यह फ्रीज़र से बाहर ले जाने के लिए मांस का मोड़ है। इसे चक्की में रखें और पीसकर प्रकार समायोजित करें - मोटा या बेहतर बनावट - आपकी पसंद के अनुसार।
    • ऐसे व्यंजन हैं जो विशिष्ट बनावट को इंगित करते हैं, लेकिन कई लोग इस विषय को व्यक्तिगत वरीयताओं के अधीन छोड़ देते हैं।
    • मोटे पीसने से मांस को पत्तियों के समान दिखता है, जब संघटक को कटा हुआ कटा हुआ होता है। पतली विकल्प, हालांकि, ग्राउंड मांस में ही परिणाम होता है
    • यदि मांस पीसने के दौरान पिघल शुरू होता है, तो इसे आगे बढ़ने से पहले कुछ मिनट के लिए फ्रीजर में रखें। जारी रखने से पहले संघटक को फिर से जमे हुए होने तक प्रतीक्षा करें।



  • मेक सॉसेज चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    संसाधित मांस रुकें पीसने के अंत में, प्लास्टिक की चादर के साथ कटोरा को कवर करें और फ्रीजर में रखें। मिश्रण को ठोस तक स्थिर करने की अनुमति न दें केवल बाहर स्पर्श के लिए मुश्किल होना चाहिए जब आप भरने के आंशिक ठंड का इंतजार करते हैं, तो समय निकालना, चक्की को धोने और संग्रहीत करने के लिए समय निकालें।
  • मेक सॉसेज चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    तरल या चिपचिपा सामग्री जोड़ें। फ्रीजर से कटोरा निकालें और सिरका, शेरी या शहद जैसे आइटम जोड़ें आप एक इलेक्ट्रिक मिक्सर, एक चम्मच या अपने हाथों को सब कुछ शामिल करने और एकजुट करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। सही स्थान तब होता है जब मिश्रण चिपचिपा होता है और यहां तक ​​कि।
    • आप बैग भरने इरादा नहीं है, तो आप अपने सॉसेज ओवन, पैन या फ्रिज के लिए जाने के लिए तैयार है (यदि आप बाद में उपयोग के लिए इसे सहेजना चाहते) पर विचार कर सकते हैं। अनुभवी मांस बर्गर के रूप में तैयार किया जा सकता है और फिर सेवन किया जा करने के लिए या एक फ्राइंग पैन (फ्राई पांच मिनट प्रत्येक पक्ष के लिए) में तैयार किया जा जमे हुए।
    • लेकिन यदि आप एक अंतर्निहित स्लाइस चाहते हैं, तो भरने के मिश्रण को फ्रीजर में वापस रखें और बैगीर या फ़नल को हिम्मत से तैयार करें।
  • भाग 3
    सॉसेज पैकिंग

    मेक सॉसेज चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    आवश्यक उपकरण और सामग्री तैयार करें फ्रीजर से बैगेर या फ़नल को निकालें और अनुदेश पुस्तिका के अनुसार इसे इकट्ठा करें। आंतों में गरम चलने वाले पानी को डालें और कटोरे के किनारे पर और पानी में सॉस के दूसरे छोर पर अच्छी तरह से एक छोर छोड़ दें। टुकड़ों की व्यवस्था करने के लिए एक ठंडी पकवान रखें। और अंत में, फ्रीजर से मांस के मिश्रण को हटा दें।
    • आंतों के अंदर पानी गुजरते समय, लीक की जाँच करें। यदि आप एक विदर या छेद पाते हैं, तो दोषपूर्ण फिल्म को त्यागें।
    • कोटिंग को मुड़ने से रोकने के लिए सावधानी बरतें क्योंकि यह सामग्री नाजुक है और यदि आप इसे सीधा कर लें तो आंसू पड़ेगा।
  • पिक्चर शीर्षक मेक सॉसेज स्टेप 14
    2
    पेटी की नोक के साथ बैगेर या फ़नल की नलिका लपेटें। प्रत्येक इकाई एक या दो मीटर लंबी है उपकरण की नोजल को टिप पर केवल 20 इंच के आंत तक तक कोटिंग करना जारी रखें। मशीन को मशीन से बाहर निकलते समय मांस आवरण भर जाएगा। नुस्खा के आधार पर, एक शॉट फुटेज पूरे मांस मिश्रण घर पर्याप्त होगा।
  • मेक सॉसेज चरण 15 को शीर्षक वाला चित्र
    3
    बैग का समय एक समय में मशीन में सभी मांस का मिश्रण रखो। नोजल के माध्यम से भरने को निष्कासित करने के लिए उपकरण का संभाल कम करें, जो आवरण को भर देगा। एक हाथ से, चोंच की कोटिंग छोड़ दें, जबकि दूसरे को सॉसेज का मार्गदर्शन करना चाहिए जो घोंघे (पारंपरिक रूप से घरेलू सॉसेज में प्रयुक्त) बनाने के लिए बाहर आ रहा है।
    • जब तक आप क्रैंक को कम करने का सबसे अच्छा तरीका नहीं मानते हैं तब तक थोड़ी सी समय और अभ्यास होता है - गति और गति की सही गति दोनों इसलिए, आंत को फाड़ से रोकने के लिए धीरे धीरे शुरू करना सबसे अच्छा है।
    • यदि पैन में आंत से अधिक भराई होती है, तो मांस का मिश्रण बर्फ-ठंडे कटोरे में रखें, जब तक कि इस्तेमाल किया जा रहा कोटिंग समाप्त नहीं हो जाता है। फिर एक और लदान शुरू करने के लिए बगेर में बचे हुए मांस को जल्दी से रखें।
    • अगर आतंक भरने से पहले समाप्त हो जाता है, तो इसे टोंटी से हटा दें, अंत में गाँठ लें, और दूसरे पेट के साथ एक नया दौर सॉसेज शुरू करें। जब तक सभी मांस के मिश्रण का उपयोग नहीं किया जाता है, तब तक सामान जारी रखें।
  • मेक सॉसेज चरण 16 को शीर्षक वाले चित्र
    4
    कलियों के फार्म का अब आपको एक या एक से अधिक सॉसेज गनियों को एक छोर पर बांधा गया होगा और दूसरे पर खुलेगा। एक गाँठ के साथ टिप से 15 सेंटीमीटर उपाय करें फिर अपनी तर्जनी और अंगूठे के साथ इस बिंदु को कस लें। फिर, सॉसेज को मोड़कर आप की तरफ मुड़ें। स्पिन दो बार दोहराएं (कुल में तीन) नतीजतन, सॉसेज में अब दो बड़े टुकड़े हैं
    • बाँध टिप से फिर से 15 सेंटीमीटर उपाय करें, उस बिंदु को दृढ़ता से रखें और जड़ना घुमाएं लेकिन, इस बार, पिछले चरण में किए गए किसी से विपरीत दिशा में कदम उठाएं स्पिन दो बार दोहराएं (कुल में तीन) अधिक डिवाइडर के लिए अब तक पर्याप्त न होने तक कलियों के गठन के इस क्रम को जारी रखें। एक गाँठ तंग और अंत में भरने के करीब बनाओ।
    • मोड़ की दिशा बदलते जाना बेहद जरूरी है - एक दिशा में और दूसरी ओर विपरीत दिशा में - अगले एक को आप की ओर भी जाना चाहिए, और इसी तरह। इस तरह की देखभाल कलियों को हटाने से रोकती है।
  • भाग 4
    सुखाने और सॉसेज का भंडारण

    मेक सॉसेज स्टेप 17 शीर्षक वाला चित्र
    1
    सॉसेज फांसी को सूखा छोड़ दें आप इस उद्देश्य के लिए एक लकड़ी की छड़ी या अन्य सामग्री का उपयोग कर सकते हैं। छड़ी पर सॉसेज को व्यवस्थित करने की कोशिश करें ताकि सामग्री को छूने वाला हिस्सा एक और दूसरे के बीच का अंतर हो। यह एक पाव रोटी को दूसरे से चिपकाने से रोकेगा, जो मोल्ड बना सकता है सुखाने एक घंटे और एक आधा के लिए रहना चाहिए।
  • मेक सॉसेज स्टेप 18 नामक चित्र
    2
    मैं किसी भी हवाई बुलबुले खून बह रहा था। स्टोव या हल्का की लौ में एक सुई को जीवाणु करें और इस गोदाम का उपयोग करें जहां हर तरह की हवा जमा हो। ऑक्सीजन से बचने के लिए पेट में फंसने की अनुमति देकर, आप कोटिंग के आसंजन को भरने में सुधार करते हैं।
  • मेक सॉसेज चरण 1 9 शीर्षक वाला चित्र
    3
    सॉसेज सहेजें एक कंटेनर में सॉसेज रखो, रात भर रेफ्रिजरेटर में रहने के लिए। भरण और आंत के जायके के लिए एक दूसरे के साथ मैरीनिंग जारी रखने के लिए ऐसा समय जरूरी है। लगभग आठ घंटों के बाद, स्वादिष्ट व्यंजन तले या पके हुए होने के लिए तैयार है और एक सप्ताह के अंदर का उपयोग किया जाना चाहिए। यदि आप इसे फ्रीज करने का निर्णय लेते हैं, तो समाप्ति तिथि कई महीनों तक बढ़ा दी जा सकती है।
  • आवश्यक सामग्री

    नाश्ते के लिए सॉसेज

    • 2 पाउंड सूअर
    • वसा का आधा आधा किलो
    • कोषेर नमक के 4 चम्मच
    • 3 चम्मच जमीन काली मिर्च
    • 4 चम्मच ताजा ऋषि को बारीक कटा हुआ
    • 5 चम्मच बारीक कटा ताजा अजवायन के फूल
    • 1 चम्मच बारीक कटा ताजा रोज़मिल्ला
    • 2 चम्मच डिमररा चीनी
    • 1 चम्मच लाल मिर्च का काली मिर्च
    • फ्लेक्स में 1 चम्मच कैलोबरी का काली मिर्च
    • 1 और सूअर की कमी का आधा पाउंड

    एक मीठी स्पर्श के साथ इतालवी सॉसेज

    • 2 पाउंड सूअर
    • वसा का आधा आधा किलो
    • कोषेर नमक के 4 चम्मच
    • चीनी के 2 बड़े चम्मच
    • 1/2 कप पीसा सौंफ़ बीज
    • 3 चम्मच मिठाई पपरीका
    • 1 कप कटा हुआ ताजा अजमोद
    • खुली और बारीक कटा हुआ लहसुन के 1 सिर
    • ¾ कप सूखी शेरी
    • ¼ कप शेरी सिरका
    • 1 और सूअर की कमी का आधा पाउंड

    सेब के स्पर्श के साथ चिकन सॉसेज

    • त्वचा के साथ कमजोर सोबेरेक्सा के 1 किलो
    • सूअर का 1 पौंड
    • कोषेर नमक के 4 चम्मच
    • 1 चम्मच बारीक कटा ताजा अजवायन के फूल
    • 1 चम्मच बारीक कटा ताजा ऋषि
    • 1 चम्मच कटा हुआ ताजा अजमोद
    • 2 चम्मच ताजा मिट्टी काली मिर्च
    • 1 चम्मच कैलोबरी का काली मिर्च के टुकड़ों में
    • 1 कप सील और कटा हुआ सेब
    • शहद के 2 बड़े चम्मच
    • 1/4 कप बर्फ का पानी
    • 1/4 कप कैल्वादास साइडर आत्मा
    • 1 और सूअर की कमी का आधा पाउंड

    युक्तियाँ

    • कैलाबियन और टस्कन जैसे सूखे या अर्द्ध शुष्क सॉसेज की तैयारी के लिए धूम्रपान करने वाला का उपयोग करने की आवश्यकता होती है। इस मामले में, विनिर्माण प्रक्रिया अधिक विस्तृत है।
    • प्लास्टिक के मॉडल से स्टेनलेस स्टील की लागत का निचोड़ना और पीसने वाले हालांकि, निवेश उन लोगों के लिए लायक है जो बड़ी मात्रा में सॉसेज बनाना चाहते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com