IhsAdke.com

ग्रिल कैसे करें

दुनिया भर के लाखों लोगों ने अपने भोजन का सेवन किया - कभी-कभी आवश्यकता से बाहर, जुनून से कुछ बहुत से लोगों को प्राचीन जड़ों पर वापस जाने का एक तरीका है, कौशल की एक परीक्षा के रूप में, और गर्व की बात के रूप में देखें। फिर भी, आग पर फेंकने वाले कुछ बर्गर की तुलना में बहुत अधिक चीजें ग्रिल करना संभव है। केवल अनुभव आपको एक मास्टर में बदल सकता है, लेकिन यह लेख आपको एक शानदार शुरुआत देगा।

चरणों

चित्र शीर्षक ग्रिल चरण 1
1
अपनी ग्रिड चुनें दो विकल्प सबसे आम हैं: गैस और कोयले
  • सभी ग्रिड के लिए, आकार, सामान और सामग्री पर विचार करें
    • अपने ग्रिल खरीदने से पहले ही योजना बनाएं। क्या आप "सेना के लिए" या अपने परिवार के दो सदस्यों के लिए खाना पकेंगे? यह बड़े ग्रिल पर एक छोटा भोजन तैयार करने के लिए अपेक्षाकृत आसान है, लेकिन विपरीत सच नहीं है ध्यान दें कि आपके संभावित ग्रिड में "तैयारी क्षेत्र" कितना है औसत ग्रिल लगभग 15 मी²² अंतरिक्ष लेता है, और एक छोटी सी पार्टी की सेवा करेगी। कई लोगों के साथ अवसरों पर, 20 मी² या अधिक की ग्रिल पसंद करते हैं। यदि आप समय-समय पर कुछ हैम्बर्गर्स बनाना चाहते हैं तो "हबीची" शैली ग्रिल या 10 वर्ग मीटर जमीन खरीदें
    • अतिरिक्त सामान पर ध्यान दें। क्या आप एक घुमावदार चाहते हैं? एक धूम्रपान करने वाला? एक बाहरी रोटिसेंरी? एक अवरक्त ट्रेनर?
    • एक विशेष रूप से महत्वपूर्ण गौण ग्रिल ही है कास्ट आयरन गर्मी का संचालन करने के लिए सबसे अच्छा है, लेकिन इसे जंग खाए जाने से रोकने के लिए सावधानी बरती है। धातु लेपित चीनी मिट्टी के बरतन (स्टील या कच्चा लोहा) भी संतोषजनक ढंग से गर्मी का संचालन, लेकिन यह अलग बातें स्टील (आम तौर पर एक पीतल ब्रश प्रयोग किया जाता है) चीन को होने वाले नुकसान को रोकने के लिए और नीचे धातु की चपेट में हो जाता है की अनुमति नहीं के साथ साफ किया जाना चाहिए जंग। स्टेनलेस स्टील ग्रिल कच्चे लोहे या चीनी मिट्टी के बरतन चिंताओं के बिना, साफ करने के लिए आसान कर रहे हैं - लेकिन, वे बाहर पहन सकते हैं अच्छा संरक्षण के साथ चीनी मिट्टी के बरतन / डाली लोहे की तुलना में बहुत तेजी से।
  • गैस ग्रिल्स आज के सबसे आम हैं कई लोग कोयला से ज्यादा सुविधाजनक पाते हैं क्योंकि वे तुरन्त स्विच करते हैं और ईंधन की खरीद कभी-कभी होती है। गैस ग्रिल का चयन करते समय, सिर और उत्पाद के आकार के बारे में पता करें।
    • सिर एक महत्वपूर्ण विचार है कुछ grilles गैस प्रवाह के ठीक ट्यूनिंग की अनुमति - तो यह सबसे अच्छा है कि आप सबसे अच्छा उत्पादन संभव मिल यह आपको जल्दी से उन खाद्य पदार्थों को उकसाने की अनुमति देगा जो केवल अतिप्रसार में पकाया जाएगा (एक बहुत अच्छी स्टेक काट, ट्यूना या सॉसेज के बारे में सोचें)।
    • निर्माण के कई पहलुओं को माना जाना चाहिए, भट्ठी की सामग्री से हीटिंग रैक तक। व्यक्तिगत वरीयताएँ आपके विकल्पों में एक बड़ा फर्क पड़ेगा सामान्यतः, कंबलकों की संख्या पर ध्यान देना ज़रूरी है, क्योंकि अधिक कंबलर्स का मतलब अधिक बहुमुखी प्रतिभा है। अच्छे पहियों की तलाश करें, अधिमानतः बड़े वाले (छोटा पहियों नहीं) यदि आप अपने आसपास भट्ठी ले जाएँ अंत में, आम तौर पर उपकरण पर ध्यान दें। यदि वह कमजोर है तो आप शायद खुश नहीं होंगे
  • कोयला ग्रिल अभी भी काफी लोकप्रिय हैं, और कई शुद्धवादियों के बीच पसंदीदा है कोयला गर्मी का बेहतर नियंत्रण प्रदान करता है (यानी अधिक बहुमुखी प्रतिभा), और बहुत से लोग जानते हैं कि अच्छा लकड़ी का कोयला भोजन को अधिक "ग्रील्ड" स्वाद देता है गर्मी नियंत्रण, उत्पाद आधार और अपनी शैली को देखें
    • गर्मी नियंत्रण कोयला, स्थिति, वायु प्रवाह और स्तर की मात्रा से प्राप्त किया जाता है। एक ग्रिड खोजना सबसे अच्छा है जो कोयला ट्रे के समायोजन की अनुमति देता है। क्रैंक तंत्र सबसे अच्छा विकल्प हैं, लेकिन हुक और लीवर विधि भी अच्छी तरह से काम करते हैं। कम से कम दो समायोज्य वायु vents के लिए देखो उन्हें अधिक ऑक्सीजन के लिए खोलना एक गर्म आग पैदा करता है उन्हें बंद करने से किसी तरह से आग ठंडा हो जाती है, ऑक्सीजन की आग से निकलने और आग से बढ़ने से रोकने में मदद करता है।
    • लकड़ी का कोयला भट्ठी के निर्माण में उपयोगी तत्वों में शामिल हैं, राख में आसान पहुंच, दराज या डंप तंत्र द्वारा थर्मामीटर भी उपयोगी है, हालांकि ग्रिड में हमेशा शामिल नहीं होता (हालांकि यह किसी अज्ञात कारण के लिए गैस ग्रिल में मौजूद तत्व है)। थर्मामीटर उन लोगों के लिए बहुत उपयोगी होते हैं जो धूम्रपान करना चाहते हैं और मांस टोस्ट करना चाहते हैं। हालांकि, उन्हें अलग से खरीदा जा सकता है और स्थापित किया जा सकता है यदि आपके ग्रिल एक के साथ नहीं आते हैं
    • गैर-पोर्टेबल लकड़ी का कोयला grills की दो मुख्य शैली हैं: केतली और पारंपरिक केतली ग्रिल सीधे फूलों और छोटे धूम्रपान करने के लिए महान है आम तौर पर पारंपरिक अधिक स्थान लेता है - अधिक पारंपरिक, आयताकार लकड़ी का कोयला ग्रिल अधिक बहुमुखी जब यह अलग ऊष्मा क्षेत्रों की तैयारी और बड़े उत्पादों के धूम्रपान करने के लिए आता है।
  • चित्र शीर्षक ग्रिल चरण 2
    2
    अपने ग्रिल को उस क्षेत्र में रखें जो गर्मी बॉक्स को किसी भी प्रकार के ज्वलनशील से दूर करे। आपके शेर को पेड़ों या कम छतों के नीचे नहीं रखा जाना चाहिए। इसे डेक पर मत डालें
  • चित्र शीर्षक ग्रिल चरण 3
    3
    हमेशा ग्रिल को रोशनी से पहले सुरक्षा पर विचार करें ज्वलनशील पदार्थों को आग से दूर रखें। आपातकाल के लिए एक आग बुझाने की कल या नली बंद करें तुम्हारी आंखों को अपने ग्रिल से न लें।
  • चित्र शीर्षक ग्रिल चरण 4
    4
    समय से आगे आग लगाना। कोयला गर्मी से अधिक समय लेता है गैस से काम करते समय या 10 मिनट के लिए प्रीहेट, या कोयला के साथ 20-25 मिनट।
    • कोयला कई मायनों में प्रकाशित किया जा सकता है चूंकि लकड़ी का कोयला लगभग गर्म और भूरा है, अंधेरे नहीं होने के बाद मांस को बाहर रखा जाना शुरू हो सकता है।
      • यहां तक ​​कि लोकप्रिय लाइटर तरल पदार्थ की सेवा है, लेकिन यह जरूरी है कि आप यह सब कुछ भी पाक से पहले जला करते हैं - सब के बाद, यह संभावना नहीं है कि तेल स्वाद की तरह अधिक सजावटी।
      • विद्युत लाइटर भी इस्तेमाल किया जा सकता है वे लकड़ी के कोयला के नीचे स्थित एक छड़ी के आकार वाले हीटिंग तत्व का उपयोग करते हैं वे बहुत अच्छे से काम करते हैं लेकिन बिजली के स्रोत की आवश्यकता होती है। यदि कोई सावधानीपूर्वक निगरानी नहीं की जाती है तो तार एक पर्ची / जला संकट प्रस्तुत कर सकते हैं।
      • चिमनी लाइटर शीर्ष पर कोयले को धारण करने के लिए छिद्रों के साथ एक धातु सिलेंडर का उपयोग करते हैं, और पीठ में न्यूज़प्रिंट की कुछ चादरियां। वे तेजी से काम करते हैं और बहुत सस्ते हैं। अखबार को हल्का रखें और गर्मी ऊपर की ओर बढ़ेगी, कोयले को जलाने। इस लाइटर को एक अलग स्थान पर रखो क्योंकि यह बहुत गर्म होगा। इन लाइटरों का एक अन्य लाभ यह है कि उन्हें अतिरिक्त कोयला बनाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है ताकि आपको अपने ढेर को नवीनीकृत करने की आवश्यकता हो। ऐसा गर्मी प्रतिरोधी सतह जैसे कि लावा ब्लॉक या जस्ती स्टील बाल्टी के नीचे के रूप में करना सुनिश्चित करें।
  • चित्र शीर्षक ग्रिल चरण 5
    5
    ग्रिल साफ करें सलाखों को साफ़ करने के लिए अपने ब्रश का उपयोग करें फिर एक नम या तेलयुक्त कपड़ा और चिमटी का उपयोग करके एक सुंदर सफाई करें। यदि आपका कपड़ा गीला है और ग्रिज्ड नहीं है, तो जल्द से जल्द ग्रिट पर एक रसोई स्प्रे का उपयोग करना सुनिश्चित करें।
  • चित्र शीर्षक ग्रिल चरण 6
    6
    ग्रिल बंद करें और अगले कुछ मिनटों के लिए सलाखों को गर्म करने की अनुमति दें (यह महान ग्रिल अंक उत्पन्न करेगा)।
  • चित्र शीर्षक ग्रिल चरण 7



    7
    खाना जोड़ें लेकिन कोई जल्दी नहीं यदि आप किसी बड़ी पार्टी के लिए खाना बना रहे हैं, तो भोजन की स्थिति के बारे में विचार करने की कोशिश करें ताकि आप बेक्ड मात्रा को एक बार में अधिकतम कर सकें। कहा जा रहा है के साथ, भोजन को ढेर मत करो, क्योंकि उन्हें बेहतर खाना बनाने के लिए जगह की आवश्यकता होती है और आपको उन्हें चुनने या उन्हें बदलना पड़ता है। इसके अलावा, हॉट स्पॉट पर ध्यान दें। शायद किसी को एक मांस पसंद है जो बाकी की तुलना में कच्चा है - कूलर पक्षों पर कटौती करें यदि आपकी ग्रिल सभी कोनों में एक ही तापमान का उत्सर्जन करती है, तो थोड़े समय बाद खराब कटौती करें। एक बार जब आप भोजन जोड़ने के लिए, चालू करने के लिए नहीं है या स्थानांतरित करने के लिए एहसास है कि भोजन आधा किया जाता है (जब तक आप इसे चालू करने से थोड़ा थोड़ा अंकों के ग्रिड का उत्पादन करना चाहते हैं)।
  • चित्र शीर्षक ग्रिल चरण 8
    8
    तेल को पकाया जाता है जब तक कि ग्रिल से मांस को हटाकर चिकना भोजन को छिड़कने के कारण "ज्वाला" को रोकें। वसा को हटाने के लिए मांस को हिलाएं और इसे कम तापमान पर ग्रिल पर लौटा दें।
  • चित्र शीर्षक ग्रिल चरण 9
    9
    खाना खत्म करें, जब उसका आधा तैयार हो। मांस को बदलना अक्सर असमान बेकिंग, बदसूरत भोजन, और अन्य गलतियों (जैसे कि एक टुकड़ा आग में पड़ना) के कारण हो सकता है।
  • चित्र शीर्षक ग्रिल चरण 10
    10
    सुनिश्चित करें कि भोजन तैयार है ग्रिड में अनुभवी लोगों को भोजन की जांच करने के लिए बहुत नियमित रूप से की जरूरत नहीं है, लेकिन एक थर्मामीटर भोजन के केंद्र में रखा भोजन स्थिति (छोटे आइटम के लिए तात्कालिक रीडिंग की जाँच, आगे की जांच करता है, तो आप एक चिकन की तरह एक बड़ा टुकड़ा ग्रिल करते रहे हैं के लिए सबसे अच्छा तरीका है पूरे या पोर्क कमर)। आधा भाग में टुकड़े टुकड़े करना, पोंछना या काटने से इसे बहुत जल्दी सूखा जाएगा - क्योंकि इसमें सभी नमी सूखेंगे
    • बर्गर मांस में विकसित जीवाणुओं के खतरे के कारण स्टेक से बनाया जाना संभवतः बेक किया जाना चाहिए। यदि आपने ध्यान से किए गए कटौती से अपना खुद का मांस बनाया है, तो ऐसी सावधानी बरतने की आवश्यकता नहीं होगी। अन्य मांस से बने बर्गर कम से कम आधा बेक किया जाना चाहिए - सिवाय टर्की या चिकन जैसे पूरी तरह से पकाए हुए मांस से बने रहने के मामले में
    • fillets एक विश्वसनीय स्रोत से आने पर आम तौर पर खराब खाया जाता है इसे बहुत गर्म ग्रिल पर वांछित बिंदु पर तैयार करें।
    • चिकन इसे खाने से पहले पूरी तरह भुना हुआ होना चाहिए यदि मांस का कोई हिस्सा अपारदर्शी नहीं है, तो भोजन को और भी अधिक सेंकना। एक पूरे पक्षी के मामले में, स्तन के गहरे हिस्से में रखे एक अच्छा थर्मामीटर को रिकॉर्ड करने की आवश्यकता होती है कि भोजन तैयार है। जांच करने का एक अन्य क्लासिक तरीका मांस को पियर्स करना है और यह सुनिश्चित करना है कि आपका रस साफ हो जाए - फिर भी, मांस उस समय के कारण रसदार नहीं रहेगा
    • सुअर का मांस इसकी खपत सुरक्षित होने के लिए इसे लंबे समय तक भुनाया जाना चाहिए थोड़ा गुलाबी मांस वांछित और स्वादिष्ट है। यदि आप मांस की उत्पत्ति के बारे में आश्वस्त नहीं हैं, तो यह तब तक खाना पकाने को जारी रखना बुद्धिमान हो सकता है जब तक कि मांस सुस्त नहीं हो।
    • का एक असंख्य अन्य खाद्य पदार्थ मछली, टर्की, मटन पैर और अधिक के रूप में ग्रील्ड किया जा सकता है भोजन की तैयारी करते समय, अन्य मीट्स के साथ इस्तेमाल की गई समान सुरक्षा सावधानी बरतें।
  • चित्र शीर्षक ग्रिल चरण 11
    11
    एक डिश में भोजन, बेकिंग डिश या अन्य कंटेनर को व्यवस्थित करें और इसे कम से कम पांच मिनट के लिए पन्नी के साथ कवर करें (यदि आप इसे तत्काल मेहमानों तक नहीं दें) इससे रस को फिर से विभाजित करने की अनुमति मिलती है, जैसे ही भोजन काट या चबाया जाता है, जैसे ही वे सूखे न हों। बड़े कटौती के मामले में भोजन को खाने से बाहर निकालना और इसे थर्मामीटर से ले जाने तक, जब तक यह सिफारिश की गई या वांछित तैयारी के तापमान से कम 5 डिग्री (10, असाधारण बड़े भोजन के लिए) रजिस्टर करता है तो यह अच्छा विचार है, क्योंकि यह अवधि कि "लंबी तैयारी" सेवा को समाप्त कर देगा ग्रिल पर उचित तैयारी के तापमान तक पहुंचने वाले मांस का एक बड़ा टुकड़ा निश्चित रूप से तब तक भुना हुआ होगा जब यह तालिका तक पहुंच जाएगा।
  • चित्र शीर्षक ग्रिल चरण 12
    12
    बाकी की अवधि के तुरंत बाद भोजन परोसें एक सफल भोजन, बेशक, समय से पहले या मुख्य व्यंजन के साथ तैयार किए जाने वाले सहयोगियों और पेय पदार्थों को तैयार किया जाएगा। मसाला मत भूलना
  • युक्तियाँ

    • कोयला ग्रिड टिप्स:
      • चार अलग-अलग प्रकार के लकड़ी का कोयला हैं: ब्रिकेट और टुकड़े। ब्रिकेट्स घनी पैक किया जाता है और लकड़ी के छोटे टुकड़े का गठन - बुरादा की तरह - जब टुकड़े लकड़ी चिप्स है कि केवल कार्बन जब तक जला दिया गया से स्वाभाविक रूप से बनाया जाता है। दोनों के पास अपने फायदे हैं लंबे समय तक ब्रिकेट्स (इसलिए वे बड़ी बारबेकस के लिए शायद बेहतर), जबकि टुकड़े गरम (ग्रिल तेज, टोस्ट बेहतर) यह पसंद का एक मामला है - हालांकि, सिफारिश की जाती है कि, ब्रिकेट्स पूरी तरह से स्वाभाविक रूप से भोजन को बेहतर स्वाद देने के लिए, कम रसायनों डालना है।
    • अन्य तरीकों से अपनी ग्रिड का उपयोग करने के लिए युक्तियां:
      • पिज्जा सीधे ग्रिल पर भुनाया जा सकता है सबसे अच्छा तरीका है आटा लम्बाइज करना और इसे ग्रिल (अच्छी तरह से साफ और ग्रेकेड) पर रखें। यह एक मिनट के लिए खाना बनाना या तो, फिर बारी (पिज्जा चालू करने के लिए एक सहायक इस के लिए उपयोगी है, लेकिन यह महत्वपूर्ण नहीं है कि अगर आप अपने हाथों से जल्दी कर रहे हैं) की अनुमति दें। सामग्री जल्दी से जोड़ें और ग्रिल बंद करें लगातार यह सुनिश्चित करने की जांच करें कि नीचे जला नहीं है। यह गर्मी से निकालें जब सामग्री काफी गर्म होती है और जब आटा कटोरा होता है। (जैसे।: एक तरफ, अन्य पिज्जा पर केवल एक या कोयला रैक) अप्रत्यक्ष गर्मी का प्रयोग करें पिज्जा नीचे जहां शीर्ष पूरी तरह से तैयार नहीं है जलने से बचने के लिए। वैकल्पिक रूप से, एक गैर रोधक बेकिंग शीट या पैन पर पिज्जा जगह, सामग्री के साथ कवर, ग्रिल पर फेंक और फिर उन्हें बंद करने से महान परिणाम उत्पन्न होगा, लेकिन बहुत लकड़ी का कोयला स्वाद के बिना (यदि लागू हो)।
      • टोस्ट और धुआं धीरे ग्रिड में महान आवेदन, जिसमें अप्रत्यक्ष गर्मी धीरे-धीरे मांस का एक बड़ा टुकड़ा बेक करने, यह एक रिब या एक तुर्की होना प्रयोग किया जाता है। समय से आगे बढ़ने से मांस में नमी बनाए रखने में मदद मिलेगी। धूम्रपान करने के लिए, आधे घंटे के लिए लकड़ी के गांठों को भिगो दें, और कोलों / रैक के ऊपर एक बहु-उद्देश्य "पेपर बोट" में रखें। उन्हें नियमित रूप से बदलें, और उन पर पानी छिड़क अगर वे combust करने के लिए शुरू। अगर यह ठीक से किया जाता है तो यह प्रक्रिया 6 घंटे से अधिक समय लगेगी, लेकिन मांस स्वादिष्ट होगा यह सुनिश्चित कर लें कि आग खराब होने से बचने के लिए 200 डिग्री के तापमान पर ग्रिल रखने के लिए पर्याप्त गर्म है।
      • अपने नाश्ते को बहुत अच्छी तरह से पकाने के लिए ग्रिल के ऊपर अच्छी मोटी धातु की प्लेट रखो। बेकन, अंडे, सॉसेज, पैनकेक्स, फ्रेंच टोस्ट ... यह एक सभ्य प्लेट के साथ ग्रिल पर यह सब बेक करना आसान है लंबे समय तक खाने के बिना ग्रिल पर एक नॉनस्टिक टेफ्लॉन कोटिंग न छोड़ें, क्योंकि टेफ्लॉन जहरीले गैसों को रिलीज करता है जब यह तापमान 600 डिग्री फ़ारेनहाइट से अधिक तक पहुंचता है।
    • ग्रिड पर सामान्य युक्तियां:
      • पाक से पहले सलमौरे या समुद्री भोजन करें Salmourar, विशेष रूप से, अधिक रसीला पोर्क, चिकन या टर्की मांस का उत्पादन होगा। मूल रूप से सल्मौरे में प्रत्येक लीटर पानी के लिए 1/8 कप टेबल नमक के साथ। सुनिश्चित करें कि आपके पास मांस को कवर करने के लिए पर्याप्त है शोरबा का इस्तेमाल पानी के बजाय (वांछित नमक को समायोजित) के रूप में किया जा सकता है - थोड़ा सा चीनी (शहद, ब्राउन शुगर, गुड़) जोड़ा जा सकता है - स्वादिष्ट मांस के लिए सीजन (लगभग सब कुछ) जोड़ा जा सकता है जब मैरिजिन करना, तो सुनिश्चित करें कि उत्पाद में चीनी शामिल न हो, या ग्रिल जले जाएंगे
      • अधिकांश सॉस, विशेष रूप से अत्यधिक मीठा वाले - जैसे बारबेक्यू सॉस - जलने से बचने के लिए आखिरी मिनट में जोड़ा जाना चाहिए। बूंदा बांदी दोनों पक्षों पर सॉस शक्कर के लिए एक मिनट के लिए कारमेल के लिए दीजिए, यदि वांछित हो, लेकिन उत्पाद को लंबे समय तक मांस में रहने की अनुमति न दें - जला हुआ चीनी बहुत स्वादिष्ट नहीं है
      • रसोई में सब कुछ गर्म करने के बिना गर्म सब्जियां गर्म सजीज बनाने का एक शानदार तरीका है कटा हुआ, थोड़ा तेल, नमक और काली मिर्च और ग्रील्ड में डाल दिए जाने पर अधिकांश सब्जियां ग्रिल पर स्वादिष्ट लगती हैं। सापेक्ष तैयारी के समय को ध्यान में रखें - उदाहरण के लिए, गाजर को ग्रिल पर तब तक रहना चाहिए जब तक कि झिचीनी एक छिद्रित धातु प्लेट खरीदें अगर आपकी सब्जियां काफी संकीर्ण होती हैं, तो भट्ठी के बीच (या आप लोहे के फ्राइंग पैन का इस्तेमाल कर सकते हैं, लेकिन इस तरह से ग्रिल से गर्मी को प्रत्यक्ष करना असंभव है।
      • जंगला और तैयारी क्षेत्र को साफ, सूखी और मलबे से मुक्त रखते हुए न केवल सौंदर्यशास्त्र में सुखदायक है, बल्कि सुरक्षा और लागत के मामले में भी कुशल ग्रिड जल्दी खराब अगर वे बारिश, (गीला लकड़ी राख के बाद से और कास्टिक ग्रिड enferrujarão कर रहे हैं बहुत जल्दी) अवगत कराया और नम विशेष रूप से कोयला रहे हैं। जैसे ही यह शांत हो जाता है, या चंदवा खरीदते हैं, जैसे ही ग्रिल को घर में ले लें
    • गैस ग्रिल के लिए टिप्स:
      • गर्मी वितरित करने के लिए गर्म कोयले का उपयोग करें चूंकि गर्मी उगता है, एक गैस ग्रिल में गर्मी का वितरण स्वाभाविक रूप से असमान है (चूंकि गैस बर्नर आंशिक रूप से ग्रिल के नीचे कवर करता है) अंगारों की एक परत गर्मी को अवशोषित करेगी और सतह को अधिक समान रूप से पुनर्वितरित करेगी।
      • आकस्मिक गैस की कमी से संबंधित सिर दर्द को रोकने के लिए दूसरा प्रोपेन टैंक खरीदें। टैंक को बदलने या ग्रिल बंद करने के लिए भूलना बहुत परेशान हो सकता है। यह एक छोटा सा निवेश है जो इसके लायक है।
      • बारबेक्यू खत्म करने पर, प्रोपेन टैंक बंद करें, बर्नर ही नहीं। यह धीमी गति से लीक को रोक देगा, जो अधिक सुरक्षा और अर्थव्यवस्था पैदा करेगा। अपने अतिरिक्त टैंक के कनेक्टर पर टोपी लगाने के लिए भी, सुनिश्चित करें।

    चेतावनी

    • ग्रिल के प्रयोग में लपटों और उच्च गर्मी शामिल है सभी त्वरक और ज्वलनशील सामग्री को लाइटर और लाइटर तरल पदार्थों सहित ग्रिल से दूर रखना आवश्यक है। आस-पास एक नली और / या आग बुझाने की कल रखने के लिए भी बुद्धिमान है
    • खेल के दौरान बच्चों को ग्रिल से दूर रखा जाना चाहिए चेतावनी दें और उन्हें सावधानीपूर्वक मॉनिटर करें यदि बच्चा ग्रिल (जैसे भुना हुआ मार्शमलोोज़ों) का प्रयोग कर रहा है, तो उसे सावधानीपूर्वक किसी वयस्क द्वारा निगरानी की जानी चाहिए। पालतू जानवर को घर के अंदर या जंजीर में रखा जाना चाहिए ताकि वे आग से न जाए।
    • दीप फ्राइंग पैन खाना पकाने के लिए बहुत अच्छा है, हालांकि, यह ग्रिल पर एक और खतरनाक गतिविधि है। यदि आपको यह करने की आवश्यकता है, तो तेल के स्तर के ऊपर कंटेनर को कई फुट ऊपर रखना महत्वपूर्ण है क्योंकि भोजन के तेल के स्तर में वृद्धि होती है, और जब भोजन जोड़ा जाता है तब फोड़े होते हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए एक थर्मामीटर का उपयोग किया जाना चाहिए कि तेल दहन के बिंदु (सामान्य रूप से 400 डिग्री फ़ारेनहाइट से कम) तक पहुंच नहीं करता है। वसा द्वारा निर्मित अग्निशामक बनाने के लिए महत्वपूर्ण है इसके साथ काम करते समय तेल को देखना बंद करो।

    आवश्यक सामग्री

    • ग्रिल रंग
    • लंबे चिमटी
    • ग्रिल ब्रश
    • गैर छड़ी रसोई स्प्रे
    • गर्मी प्रतिरोधी दस्ताने
    • त्वरित पढ़ने थर्मामीटर
    • जांच थर्मामीटर
    • अग्निशामक और / या नली
    • कार्बोनेटेड वाटर बॉटल
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com