IhsAdke.com

कैसे एक ग्रिल साफ करने के लिए

दांत दर्द होने पर आपके ग्रिल से बचे हुए भोजन और तेल को साफ करने की तुलना में अधिक आकर्षक है, दंत चिकित्सक पर नियुक्ति निर्धारित करने से पहले इस लेख को पढ़ें। घंटों के लिए संघर्ष करने के बजाय, फ़ॉइल की एक शीट का उपयोग करके खाना बनाने का प्रयास करें

चरणों

विधि 1
उपयोगी आइटम खरीदें

चित्र एक स्वच्छ स्वच्छ गैस ग्रिल आसानी से चरण 1
1
भारी एल्यूमीनियम पन्नी का एक बॉक्स खरीदें / ढूंढें हालांकि किसी भी प्रकार के एल्यूमीनियम पन्नी का काम करता है, भारी प्रकार से बेहतर साफ हो जाएगा।
  • पिक्चर का शीर्षक स्वच्छ एक गैस ग्रिल आसानी से चरण 2
    2
    ग्रिल ब्रश खोजें या एक खरीदें ग्रिल ब्रश आपको जला हुआ भोजन के कणों को दूर करने और ग्रिल को साफ करने में मदद करेगा।
  • चित्र एक स्वच्छ स्वच्छ गैस ग्रिल आसानी से चरण 3
    3
    उन चीजों को एक साथ रखो जो कि आप भविष्य में ग्रिल को साफ करने में मदद करेंगे। तैयारी अच्छी स्थिति में ग्रिल को कुछ समय के लिए इस्तेमाल करने की कुंजी है। एक गैर छड़ी स्प्रे कर सकते हैं, एक साफ नम कपड़े और गर्म साबुन का पानी चुनें। आप एक पैन में पानी और साबुन को मिलाकर रख सकते हैं और बाद की सफाई के लिए इसे ग्रिल के पास छोड़ सकते हैं।
  • विधि 2
    ग्रिल सफाई

    पिक्चर शीर्षक से क्लीन ऑर गैस ग्रिल आसानी से चरण 4
    1
    सफाई से पहले ग्रिल को शांत करने के लिए रुको। अगर ग्रिल छूने के लिए गर्म रहता है, तो उसे साफ करने से बचें (जलने से अपने हाथों को रोकने के लिए)
  • चित्र एक स्वच्छ स्वच्छ गैस ग्रिल आसानी से चरण 5
    2
    एक पन्नी ले लो और एक गेंद बनाने के लिए इसे गूंध। आपको सफाई के समय ग्रिल पर एक अच्छी जगह को कवर करने के लिए पर्याप्त बड़ी गेंद की आवश्यकता होती है।
  • पिक्चर का शीर्षक स्वच्छ एक गैस ग्रिल आसानी से चरण 6
    3
    भट्ठी पर पन्नी गेंद को रगड़ें और जला खाना छोड़ दें यद्यपि यह आपके ग्रिल को पूरी तरह से साफ नहीं छोड़ेगा, इस विधि से सतह को चिपकाए जाने वाले भोजन को खरोंच किया जाएगा।
    • ढीले भोजन को दूर करने के लिए ग्रिल पर एक साफ कपड़े से साफ करें


      पिक्चर का शीर्षक स्वच्छ ए गैस ग्रिल आसानी से चरण 6 बुलेट 1
  • पिक्चर का शीर्षक स्वच्छ एक गैस ग्रिल आसानी से चरण 7
    4
    ग्रिल ग्रिल के रूप में एक और आकार की पन्नी एक ही आकार ले लो। यदि जंगला एल्यूमीनियम पन्नी से अधिक व्यापक है, तो पूरी तरह से जंगला को कवर करने के लिए अधिक पन्नी निकालें।
  • चित्र एक स्वच्छ स्वच्छ गैस ग्रिल आसानी से चरण 8
    5
    कागज को ग्रिल पर रखो, ढक्कन को बंद करें और अधिकतम तापमान पर ग्रिल बंद करें। हालांकि, सुनिश्चित करें कि ग्रिल के अंदर कुछ भी ऐसा नहीं है, जैसे भोजन या बर्तन के टुकड़े
  • पिक्चर का शीर्षक स्वच्छ एक गैस ग्रिल आसानी से चरण 9
    6
    15 मिनट के लिए छोड़ दें और ग्रिल ठंडा होने के बाद मिटा दें। ग्रिल को साफ करने का अर्थ केवल जला हुआ भोजन के अवशेषों को प्राप्त करना है।
  • विधि 3
    सेवा ग्रिल

    पिक्चर का शीर्षक स्वच्छ एक गैस ग्रिल आसानी से 10 कदम
    1
    साबुन और पानी से साफ करें इसे फिर से उपयोग करने से पहले किसी भी शेष जला हुआ भोजन को ग्रिल से निकालना सुनिश्चित करें यह सफाई बहुत अधिक वसा नहीं ले जाएगा सभी वसा लेने से थोड़ी देर लगेगी
  • पिक्चर का शीर्षक स्वच्छ एक गैस ग्रिल आसानी से चरण 11
    2
    ग्रिल पर एंटी-स्टिकिंग स्प्रे का एक हल्का कोट स्प्रे करें बहुत ज्यादा मत डालो बाद में ग्रिल का उपयोग करने में थोड़ी देर लगेगी आप ग्रिल पर कुछ जैतून का तेल भी रग कर सकते हैं। बस एक कपड़ा पर थोड़ा जैतून का तेल डाल दिया और ग्रिल पर रगड़ें।
  • 3
    ग्रिल के लिए विशेष सामान का उपयोग करने पर विचार करें कई विशेष दुकानों में विशेष रूप से ग्रिल के लिए बने बर्तन बेचते हैं
  • युक्तियाँ

    • जब पन्नी के साथ ग्रिल को कवर करते हैं, तो शीर्ष पर एक शीट और ग्रिल के नीचे रखें। इस तरह, जब इस प्रक्रिया में भोजन ढीला आता है, तो यह आपके नीचे रखे कागज पर गिर जाएगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com