IhsAdke.com

रत्न से साफ कैसे करें

कभी-कभी व्यंजनों में अंडे की जर्दी होती है - दूसरी बार, आप अपने कोलेस्ट्रॉल को कम करने के लिए अंडे का इस्तेमाल किए बिना खाना बनाना चाहते हैं। कारण जो भी हो, अंडा सफेद को अलग करने की प्रक्रिया को कम करने के लिए कई सुझाव दिए गए हैं। नीचे दिए गए चरणों में उन्हें देखें

चरणों

विधि 1
हाथों का उपयोग करना

एक एग्ज चरण 1 अलग से चित्रित चित्र
1
हाथ अच्छी तरह से धो लें पानी और साबुन (unscented) चलाने के साथ अपने हाथ धोएं और फिर उन्हें कुल्ला। गंदगी को हटाने के अलावा, यह त्वचा से तेल को हटा देगा, अगर यह सफेद के संपर्क में आ जाता है, तो उन्हें बर्फीले स्थान में रहने से रोक दिया जाएगा।
  • अलग से एक अंडा चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    अंडे को फ्रीज करें (वैकल्पिक)। कोल्ड रत्न शामिल हैं, गर्म रत्नों की तुलना में फट जाने की संभावना कम होती है, और रत्नों से अलग करना आसान होता है। यदि आप अपने अंडे को रेफ्रिजरेटर में रखते हैं, तो अंडे का सफेद से उंगलियों को अलग करें जैसे ही उन्हें रेफ्रिजरेटर से निकाल दिया जाता है यदि आप अपने अंडे को कमरे के तापमान पर स्टोर करते हैं, तो खाना पकाने से पहले आधे घंटे के लिए फ्रिज में उन्हें छोड़ दें (याद रखें कि यह कदम अलग प्रक्रिया को कम करेगा, लेकिन यह अनिवार्य नहीं है)।
    • कई व्यंजनों कमरे के तापमान पर अंडा सफेद या अंडे का जिक्र कहते हैं। पहले से अलग और अभी भी ठंडे अंडे को गरम करने का एक तरीका पांच से दस मिनट के गर्म (न गर्म) पानी के साथ पैन में अंडे का सफेद और अंडे के साथ अलग कटोरे रखना है।
  • अलग से एक अंडा चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    तीन कटोरे ले लो यदि आप कुछ अंडे अलग करते हैं, तो आपको केवल दो कटोरे की आवश्यकता होगी। हालांकि, यदि आप कई अंडे अलग करते हैं, तो एक तीसरा कटोरा लें और इसमें पहले अंडे तोड़ दें। तो अगर उसका मणि फट जाएगा, तो आप केवल एक अंडा खो देंगे और अंडा सफेद की पूरी कटोरी नहीं।
    • एक त्वरित विधि एक ही कटोरे में सभी अंडों को तोड़ने के लिए है और फिर अंडे को एक-एक करके हटा दें। इस पद्धति को केवल तब ही छोड़ दो जब आपके पास थोड़ी अभ्यास हो, क्योंकि एक भीड़ मणि सभी गोरों को खराब करेगा।
  • एक अंडा चरण 4 अलग शीर्षक वाला चित्र
    4
    अंडा तोड़ो पहले कटोरे में अंडे को तोड़ें, हमेशा जर्दी फटाने के लिए सावधान रहना। यदि आप चाहें, तो अंडा के गोले को हल्के से तोड़ दो और फिर इसकी सामग्री एक खोल के आकार (या फिर हाथ पर सीधे इसे तोड़ने) में बंद हाथों में से एक की हथेली पर गिरें।
    • यदि अंडे को तोड़ते समय उनके अंदर छाल के टुकड़े हो जाते हैं, तो कटोरे के किनारे के बजाय उन्हें एक बेंच (जैसे सिंक के संगमरमर की तरह) के रूप में मारने की कोशिश करें।
    • यदि छील का एक टुकड़ा अंडे पर गिरता है, तो इसे अपनी उंगलियों से हटा दें (जर्दी को तोड़ने के लिए सावधान रहना)। हालांकि छील के बड़े टुकड़े का उपयोग करना आसान है, लेकिन सैल्मोनेला दूषित होने का खतरा भी बहुत अधिक होगा।
  • अलग से एक अंडा चरण 5 शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    अपनी उंगलियों के बीच समाशोधन ड्रिप को चलो कप के आकार के हाथों में से एक को बंद करें और पहले कटोरे में से एक अंडे को हटा दें। दूसरे हाथ में अपना हाथ ले जाएं और अपनी उंगलियों को धीरे से अलग करें ताकि उन दोनों के बीच रिक्त स्थान के माध्यम से साफ पानी निकल सकें। अपने दूसरे हाथ का उपयोग करें, जो स्पष्ट रूप से किसी भी मोटा टुकड़ा को निकालने के लिए नहीं है। यदि जर्दी पर अभी भी प्रकाश है, तो इसे हाथ से हाथ तक ले जाएं, जब तक कि इसका सबसे बड़ा कटोरा में नहीं चला।
  • एक एग्ज चरण 6 अलग से शीर्षक चित्र
    6
    आखिरी कटोरे में जर्दी डालें जर्दी को आखिरी कटोरे में ले जाएं और उसे इसे ध्यान से छोड़ दें। इस प्रक्रिया को अन्य सभी अंडों के साथ दोहराएं।
    • जवाहरात के आसपास थोड़ा स्पष्ट हो रही है, तो कोई समस्या नहीं। सबसे महत्वपूर्ण बात, अंडा सफेद का कटोरा के अंदर जर्दी का कोई टुकड़ा नहीं छोड़ें।
  • विधि 2
    अंडा के गोले का उपयोग करना

    अलग से एक अंडा चरण 7 शीर्षक वाली तस्वीर
    1
    जोखिम को समझें स्वास्थ्य विशेषज्ञों के अनुसार, इस पद्धति से बचने की सिफारिश की जाती है क्योंकि शैल की सतह से हानिकारक जीवाणु अंडे की सामग्री के संपर्क में आ सकते हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका जैसे देशों में संदूषण का मौका बहुत कम है, जो कि एक प्रभावी विरोधी अलसलामोला कार्यक्रम पर भरोसा करते हैं। यदि आप इस जोखिम के बारे में चिंतित हैं, तो यहां दिखाए गए अन्य तरीकों में से एक का उपयोग करें।
    • संदूषण के जोखिम को कम करने के लिए, फर्म तक अंडे का आना और अंडे का सफेद पकाना। यदि आपको तरल या कच्ची अंडों की जरूरत है, तो अलग होने की एक अन्य विधि पर विचार करें।
  • एक अंडा चरण 8 अलग से चित्रित चित्र
    2
    अंडे को फ्रीज करें (वैकल्पिक)। कमरे के तापमान पर अंडे अधिक तरल सफेद होते हैं, जो इस विधि को बाधित कर सकते हैं। इस समस्या से बचने के लिए, प्रशीतित अंडे के साथ काम करें।
  • अलग से एक अंडा चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    3
    अंडा के सबसे बड़े भाग के आसपास की रेखा की कल्पना करो यह इस भाग में है जहां आप सबसे अच्छा तरीके से अंडरशेल तोड़ सकते हैं। इस विधि का रहस्य अंडे को समान रूप से तोड़ने के लिए है ताकि आप बिना किसी कठिनाई के साथ एक छाल से जर्दी स्थानांतरित कर सकें।
  • अलग से एक अंडा चरण 10 शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    अंडेशे में एक दरार बनाओ अपने आधे हिस्से में एक दरार बनाने के लिए मुश्किल सतह के खिलाफ अंडा के केंद्र को हल्के से टैप करें। खोल को दो बराबर भागों में विभाजित करने की अच्छी सतह कटोरे का रिम है, हालांकि छाल के कुछ टुकड़े समाशोधन में प्रवेश कर सकते हैं। यदि आपके अंडों में पतली छाल होती है, तो सिंक से संगमरमर की सीधी सतह पसंद करते हैं, उदाहरण के लिए।
  • अलग से एक अंडा चरण 11 शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    गोले को सावधानी से अलग करें दोनों हाथों से एक कटोरे पर अंडे पकड़ो ताकि टूटे हुए भाग का चेहरा हो और व्यापक हिस्सा नीचे झुका हुआ हो। अंगूठे का प्रयोग करके, दो भागों को धीरे-धीरे अलग कर दें, जब तक अंडे आधा में बांट न हो जाए। जैसा कि अंडे झुका हुआ है, जर्दी नीचे आधा को छोड़ देना चाहिए।
  • एक अंडा कदम 12 अलग से चित्र चित्र
    6



    एक छाल से दूसरे को जर्दी स्थानांतरित करें मणि को एक गोले में ले लो और दूसरे को पास करें इस बारे में तीन बार दोहराएं, जिससे कि छाल की तरफ भाग लें और कटोरे में गिरा दें।
  • एक अंडे चरण 13 अलग शीर्षक वाला चित्र
    7
    एक और कटोरे में जर्दी रखो। जर्दी को दूसरे कटोरे में स्थानांतरित करें जब उस पर केवल कुछ टुकड़े स्पष्ट होते हैं। यदि आपके पास अलग-अलग अंडे हैं, तो तीसरे कटोरे का इस्तेमाल करें ताकि बुरे टूटे हुए अंडे को छाल के टुकड़े छोड़कर या सफेद रंग में एक अलग मणि छोड़ दें। प्रत्येक अंडे को इस तीसरे कटोरे से अलग करें और उसके बाद अगले अंडा पर जाने से पहले इसकी सामग्री अंडे का कटोरा में स्थानांतरित करें।
  • विधि 3
    प्लास्टिक की बोतल का उपयोग करना

    एक अंडा कदम 14 अलग से चित्रित चित्र
    1
    एक प्लेट पर ध्यान से अंडे को तोड़ें एक समय में एक अंडा के साथ ऐसा करें कि मरोड़ को पहले से ही प्लेट पर मौजूद अंडे का सफेद बिगाड़ने से रोका जा सके। केवल एक दूसरे डिश को छोड़ दें, जो केवल जिक्र रखे।
  • एक एग्ज चरण 15 अलग से चित्रित किया गया चित्र
    2
    एक साफ प्लास्टिक की बोतल से बाहर कुछ हवा ले लो बोतल को आंशिक रूप से तंग रखें।
  • एक एग्ज चरण 16 को अलग से चित्रित किया गया चित्र
    3
    मणि लो जर्दी के शीर्ष पर बोतल के मुंह को रखें और धीरे-धीरे इसे फैलाने से रोकें। हवा का दबाव बोतल में जर्दी चूसना होगा। इसके लिए थोड़ा अभ्यास की आवश्यकता हो सकती है - बहुत ज्यादा या बहुत तेज़ होने से बोतल को कुछ सफेद रंग में चूसना भी होगा
  • एक एग्ज चरण 17 अलग से चित्रित किया गया चित्र
    4
    एक और पकवान के लिए जर्दी स्थानांतरण। प्लास्टिक की बोतल को सावधानी से पकड़ो ताकि जर्दी उसके अंदर रह जाए। बोतल को दूसरे डिश के ऊपर ले जाएं और उसे जर्दी गिरने के लिए निचोड़ने से रोकें।
    • बोतल को झुकाव थोड़ा सा मणि ढीला करने में मदद कर सकता है।
  • विधि 4
    अन्य रसोई के बर्तन का उपयोग करना

    अलग से एक अंडा चरण 18 शीर्षक वाली तस्वीर
    1
    फ़नल का उपयोग करें एक प्लास्टिक की बोतल के मुंह में फ़नल रखें या किसी दोस्त को एक कटोरे पर रखने के लिए कहें। अंडे को फ़नल में तोड़ दें अंडे का सफेद खोलने के माध्यम से जाना चाहिए जबकि जर्नल फ़नल में रहता है।
    • अगर अंडे का सफेद जर्दी में फंसे हो जाते हैं, तो फ़नल को पास करने के लिए झुकाएं
    • यह विधि ताजा अंडे के साथ बहुत अच्छी तरह से काम नहीं कर सकती है क्योंकि उनके पास प्रकाश के मोटे स्पष्ट टुकड़े हैं।
  • चित्र एक अलग एग चरण 1 9 शीर्षक
    2
    टर्की भराव का उपयोग करें भराव से बल्ब अलग करें और आपके पास जवाहरात लेने के लिए आदर्श आकार में एक बर्तन होगा। अंडे को एक डिश में तोड़ दें, एम्पाउल को दबाएं और फिर उसे जर्दी चूसने के लिए छोड़ दें।
  • अलग से एक अंडा चरण 20 शीर्षक वाले चित्र
    3
    एक स्लॉट चम्मच का प्रयोग करें। स्किमर के शीर्ष पर अंडा को तोड़ो। इसे धीरे से किनारे से घुमाएं और फिर ऊपर और नीचे। अंडा सफेद को स्किमर छेद के माध्यम से निकालना चाहिए।
  • अलग से एक अंडा चरण 21 शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    अंडा विभाजक का उपयोग करें। आप विशिष्ट उपकरणों को अंडे को अलग करने के लिए खरीद सकते हैं इंटरनेट या रसोईघर के स्टोर में आप उन्हें दो मॉडल में पा सकते हैं:
    • छेद के साथ एक कप अंडे को कप में तोड़कर फिर से विभाजक को मुड़ने के लिए स्पष्ट रूप से चलाने के लिए बारी।
    • एक चूसने वाला यंत्र अंडे को एक डिश में तोड़ दें, चूसने वाले को दबाकर रखें, इसे जर्दी पर रखें और फिर उसे जर्दी चूसने के लिए निचोड़ने से रोकें।
  • अलग से एक अंडा अंतिम नाम वाली तस्वीर
    5
    समाप्त हो गया।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप गोरों को एक मृग तैयार करने के लिए हरा देना चाहते हैं, उदाहरण के लिए, सावधान रहें कि उन पर रत्न न गिराएं। जर्सी का कोई टुकड़ा अंडे का सफेद बर्फ के बिंदु पर प्रवेश करने से रोकेगा।
    • यदि छाल का एक टुकड़ा सफेद पर गिरता है, तो पानी के साथ अपनी उंगली की टिप को छू लें और धीरे-धीरे उसे छूने के लिए स्पर्श करें।
    • यह योजना बनाने की कोशिश करें कि आप अंडे का सफेद और अंडे की दोनों चीजों का आनंद लेने के लिए क्या पकेंगे। शेष रत्नों का उपयोग करने का एक आसान तरीका तैयार करना है, उदाहरण के लिए, घर का बना मेयोनेज़
    • जब भी संभव हो, ताजे अंडे के साथ काम करें जर्दी के आस-पास के झिल्ली समय के साथ कमजोर हो जाते हैं - तो नए सिरे से अंडे, मजबूती वाले योरों हैं। ताजा अंडा प्रोटीन मजबूत है और इससे अंडे का सफेद अधिक संगत होगा।

    • ताजा अंडों में स्पष्ट कहा जाता है चलोजा का चिपचिपा टुकड़ा है। यह स्पष्ट करने के बाकी हिस्सों से इसे हटाने के लिए आवश्यक नहीं है। हालांकि, यदि आप एक क्रीम तैयार करने के लिए गोरों का उपयोग करते हैं, उदाहरण के लिए, यह एक अच्छा विचार है कि एक छलनी के साथ चलजा को हटा दें।

    चेतावनी

    • किसी भी संभावित जीवाणु संदूषण से बचने के लिए कच्चे अंडे को संभालने से पहले और बाद में अपने हाथों को अच्छी तरह धो लें। सभी सतहों को साफ करें जो जुदाई प्रक्रिया से पहले और बाद में अंडे के साथ आएंगे।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com