IhsAdke.com

कैसे पति फिक्स करने के लिए

तो क्या आप शादी करने में दिलचस्पी रखते हैं और पति के साथ आने वाली सारी अद्भुत चीजें हैं? बेशक, इसमें कोई गारंटी नहीं है कि आपको कोई मिलेगा, लेकिन कुछ ऐसी चीजें हैं जो आप इसे अधिक संभावना बनाने के लिए कर सकते हैं। घर छोड़ो, नई चीजें करने की कोशिश करें और अपने विश्वास पर काम करें। चरण 1 को पढ़कर अपने राजकुमार को शुरू करने के लिए शानदार शुरुआत

चरणों

भाग 1
सही लड़का ढूँढना

चित्र एक पति पति का शीर्षक 1
1
घर छोड़ो आपको अपने सपने के आदमी को घर पर बैठे रिएलिटी शो देखने में नहीं मिलेगा, लोगों से मिलने के लिए निकल जाओ नए लोगों से मिलने में आपकी सहायता करने के लिए अपने मित्रों और परिवार को शामिल करें इन लोगों में से एक तुमसे भाग्यशाली हो सकता है।
  • उन चीजों को करना महत्वपूर्ण है जो आपके आराम क्षेत्र के बाहर हैं इससे संभावित भागीदारों के नेटवर्क को व्यापक बनाया जाएगा और आपको और अधिक दिलचस्प बना देगा। उदाहरण के लिए, यदि आप आमतौर पर एक अध्ययनशील प्रकार हैं, तो एक शो पर जाकर या चढ़ाई करने वाले सबक का प्रयास करें आप विभिन्न प्रकार के लोगों से मिलेंगे, जो बदले में आपको संभावित पतियों के बढ़ते नेटवर्क तक पहुंच प्रदान करेंगे।
  • परिवार और दोस्तों को बताएं कि आप एक रिश्ते की तलाश में हैं और उनसे पूछना चाहते हैं कि आप उन चेहरों के साथ मिल सकते हैं जिन्हें आप चाहते हैं आपके प्रियजन इस तरह की बातों के लिए महान हो सकते हैं और आमतौर पर मदद के लिए सर्वोत्तम इरादों का सामना कर सकते हैं।
  • लोगों से मिलने के लिए अलग-अलग तरीकों से प्रयास करें ऑनलाइन डेटिंग साइट पर एक प्रोफ़ाइल बनाएं और देखें कि वहां क्या दिखाई देता है (उदासीन लोगों को समाप्त करने के बाद) और दोस्तों और परिवार द्वारा आयोजित मुठभेड़ों का प्रयास करें। कई विवाहित लोग अपने साथी के साथ आम या परिवार में मिले।
  • एक पति का चरण 2 प्राप्त करें
    2
    आश्वस्त रहें ट्रस्ट एक विशेषता है जो आपको किसी भी व्यक्तिपरक "आकर्षकता" की तुलना में अधिक डेटिंग प्राप्त कर सकती है। सौभाग्य से, शारीरिक उपस्थिति के विपरीत, विश्वास एक विशेषता है जिसे सीखा और विकसित किया जा सकता है। जितना अधिक आप प्रयास करेंगे, उतना आत्मविश्वास होगा कि आप बन जाएंगे, और अधिक लोगों को आपके आत्मविश्वास से चकित किया जाएगा।
    • जब तक यह सच नहीं हो जाता है ढोंग करें आत्मविश्वास के बारे में अच्छी बात यह है कि आप नकली और अपने मस्तिष्क को मूर्ख कर सकते हैं जो वास्तव में विश्वास करते हैं कि आप विश्वास रखते हैं। सरल चीजों से शुरु करो - उन एड़ी का उपयोग करें जो आपसे प्यार करते हैं, लेकिन लगता है कि आप हास्यास्पद दिखते हैं या चमकीले लाल लिपस्टिक के साथ - और विश्वास के बड़े कृत्यों में प्रगति - एक आदमी के फोन से पूछें, दूसरे को एक पेय दें, आदि।
    • अन्य लोगों के साथ खुद की तुलना न करें, खासकर अन्य महिलाएं बेहतर रिश्ते के साथ कोई हमेशा अधिक सुंदर, अधिक सफल होगा आपको अपने बारे में दूसरों की तुलना करने के बजाय अपने बारे में अच्छी चीजों पर ध्यान देने की जरूरत है
  • एक पति पति का शीर्षक चित्र 3
    3
    अपनी प्रस्तुति पर कार्य करें मुठभेड़ों विज्ञापन या नौकरी की तलाश से थोड़ा अधिक हो सकता है, आपको अपने आप को ऐसे तरीके से पेश करना होगा जो लोगों को आकर्षित करती है इसका मतलब यह नहीं है कि किसी और को हो, बल्कि अपने आप में सबसे अच्छा और सरलतम पेश करने के लिए।
    • सकारात्मक गुणों की एक सूची बनाएं यदि आपको परेशानी हो रही है (और आत्मसम्मान की समस्या वाले बहुत से लोग हैं) किसी विश्वसनीय दोस्त की सहायता मांगें उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं कि आप "अच्छा श्रोता", "मजेदार," "अच्छा तैराक," "पार्टनर," और इतने पर हैं। हर कोई सकारात्मक गुण है!
    • आपकी छवि पर कार्य करें सकारात्मकताओं की सूची में से तीन आइटम चुनें और उन पर आधारित एक छवि बनाएं। फिर, इसका मतलब यह नहीं है कि आप अपने जटिल, बहुआयामी व्यक्तित्व को छोड़ दें, संभावित उम्मीदवारों के साथ अपने बारे में बात करने के लिए खुद को और अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों को पेश करने का एक संक्षिप्त तरीका निर्धारित करने की बात है। उदाहरण के लिए: ऊपर के गुणों का उपयोग करके आप अपने आप को "एक अजीब व्यक्ति के रूप में पेश कर सकते हैं, जो सड़क पर समय बिताना पसंद करते हैं और साथी के साथ रोमांच के साथ जाते हैं"।
    • कपड़े उतारने के लिए चुनें यदि आप नौकरी की साक्षात्कार के लिए जा रहे हैं, तो यह सुपर गन्दा नहीं होगा। इस अवसर पर फिट असुविधाजनक कपड़े से बचें (जिम में जाने के लिए एक गाला पोशाक अच्छा विचार नहीं है)
  • एक पति का नाम 4 चित्र देखें
    4
    संभावनाओं के लिए खुला रहें यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप लोगों से मिलने के लिए अपने विकल्पों को सीमित न करें, विशेषकर उन स्थानों पर ध्यान केंद्रित करें जहां लोग "इश्कबाज" (जैसे सलाखों, पार्टियों, आदि) पर ध्यान दें। लोगों को सभी तरह के स्थानों में अपने साथी मिलते हैं और आपको इस संभावना के लिए खुला होना चाहिए।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप लंबे विमान यात्रा पर हैं तो दूसरी तरफ उस व्यक्ति के साथ नज़र से संपर्क करने की कोशिश कर सकते हैं, जो सोचा कि यह प्यारा था। यदि आप वास्तव में बहादुर हैं, तो बातचीत को बाहर निकालें।
    • यही कारण है कि घर छोड़ना और काम करना महत्वपूर्ण है। आप पार्क में विशेष व्यक्ति से मिल सकते हैं, लाइब्रेरी, हवाई जहाज़ कहीं दूर जा रहे हैं या किसी स्थानीय दान अवस्था में।
  • 5
    कट विकल्प जो आपको पसंद नहीं हैं यदि आप बाहर जा रहे हैं और कुशलता से प्रदर्शन कर रहे हैं, तो आप ध्यान देना शुरू करेंगे। अब उन उम्मीदवारों को खत्म करने का समय है जो सेवा नहीं करते: मुर्गियां, अजनबी, जो अच्छे पति नहीं होंगे, आदि।
    • इतना पिक मत बनो। जब आप ऐसे लोगों को नष्ट कर रहे हैं जिनके पास कोई भविष्य नहीं है, तो ऐसे लोगों को मौका दें, जो आपके प्रकार नहीं हैं। अजीब आदमी के लिए नहीं, जिसे आप बार में मिले थे, लेकिन यह वह हो सकता है जिसके पास कोई बड़ा पेट नहीं है या जो एक तरह से कपड़े पहनते हैं, उसे अभी भी नहीं पता है कि उसे पसंद है। आप कभी नहीं जानते कि इस तरह के रिश्ते से बाहर क्या हो सकता है
    • संभावित पार्टनर में देखने के लिए कुछ बिंदु: हर चीज के लिए महिलाओं को दोष देने (अंततः वह उसे भी दोष देना शुरू कर देगी, वह लड़के से दूर भाग लेंगे जो कहते हैं, "आप अन्य महिलाओं की तरह नहीं हैं" - अपमानजनक भाषा के अतिरिक्त अंक) - जुनूनी हो रहा है (उसकी उपस्थिति "विल्ट" के रूप में वह वृद्ध हो जाएगी और वह छोटी लड़कियों की तलाश शुरू कर देंगे) - वह विशिष्टता नहीं चाहता है (यह संभावना नहीं है कि किसी दिन वह खुद को विशेष रूप से प्रतिबद्ध करेगा, आप बेहतर कर सकते हैं)
  • एक पति पति का शीर्षक चित्र 6
    6
    यथार्थवादी रहें याद रखें कि इसमें कोई गारंटी नहीं है कि आपको एक पति मिलेगा। अगर ऐसा होता है, तो वह शायद एक फिल्म स्टार की तरह नहीं दिखेंगे, उसे एक रानी की तरह व्यवहार करेंगे और अपने सभी समय को उनकी इच्छाओं के अनुरूप करने के लिए समर्पित करेंगे। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको कोई नहीं मिलेगा जो आपको प्यार करता है और आपके साथ प्यार करता है और इसके विपरीत।
  • भाग 2
    संबंध शुरू करना

    एक पति का चरण 7 प्राप्त चित्र
    1
    अपनी रुचि दिखाएं जब आप किसी से मिलते हैं जिसे आप प्यार करते हैं, तो दिखाएं लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि सुपर चिपचिपा हो और अपनी भावनाएं इसके ऊपर डंप दें, बल्कि यह ब्याज के लक्षण जैसे फ्लर्टिंग भेजता है।
    • आँखों का संपर्क छेड़खानी का सबसे बुनियादी और सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है और यह किसी भी अतिरिक्त अतिरिक्त की ज़रूरत के बिना स्वयं द्वारा काम करता है, जो कि फ्चर करने पर हमेशा सुझाव देते हैं लड़के से बात करते समय, उसके साथ नृत्य करना या डांस फ्लोर पर नज़र डालना, लगातार नज़र से संपर्क रखें। सबसे पहले यह थोड़ा असुविधाजनक हो सकता है, लेकिन यह बहुत तेज़ी से मर्मज्ञ हो जाएगा और आप दोनों के बीच संबंध बनायेगा।
    • मुस्कुराते हुए। यह आपके नज़र की तीव्रता को नरम करेगा और यह भी दिखाएगा कि आप रुचि रखते हैं। कभी भी मुस्कुराहट का ढोंग करने का प्रयास न करें, क्योंकि झूठी मुस्कान आँखों का इस्तेमाल नहीं करते हैं
    • इसके बारे में प्रश्न पूछें लोग खुद के बारे में बात करना पसंद करते हैं और इससे उन्हें खुले बनाते हैं और महसूस करते हैं कि आप उन में रुचि रखते हैं। उनके बोलने के बाद, अपने बारे में एक कहानी कहने की तुरंत शुरुआत न करें, उसने अभी क्या कहा है, इसके बारे में अतिरिक्त प्रश्न पूछना पसंद करते हैं।
  • एक पति का चरण 8 प्राप्त करें
    2
    अपनी खुद की एक जीवन है अपने जीवन साथी से स्वतंत्र रहें बस अपने दोस्तों के साथ बाहर जाना बाहर जाओ और अपनी खुद की मज़ेदार चीजें करें। यह दिखाएगा कि आप चिपचिपा नहीं हैं और जब आप मिलेंगे तब आप उससे अधिक बात करेंगे।
    • उसे हर बार पूछने पर उसे ढूंढने के लिए हर चीज को मत छोड़ें। आप उसे इंतजार नहीं करना चाहते हैं या नहीं कहें कि वह कई बार ऐसा न पाएगा कि आपको कोई दिलचस्पी नहीं है। लेकिन, यह स्पष्ट कर दें कि आपके जीवन में उसके अलावा अन्य चीजें हैं और आप उसके साथ रहना पसंद करते हैं, लेकिन आपका जीवन इसके चारों ओर नहीं घूमता है।
    • उदाहरण के लिए, यदि वह आपको रात में बाहर जाने के लिए आमंत्रित करने के लिए कहता है, तो ऐसा कुछ कहें, "मैं प्यार करता था, लेकिन मैंने पहले ही अपने दोस्त से वादा किया था कि मैं उनकी कला प्रदर्शनी के उद्घाटन के लिए जाना होगा। हम सप्ताह के अंत में कैसे मिलते हैं?" तो आप बताते हैं कि आपके जीवन में अन्य चीजें हैं और आप इसमें रुचि रखते हैं।



  • एक पति पति 9 के चित्र का शीर्षक
    3
    उसे हंसी बनाओ हँसी किसी के हित को चिंगारी करने का एक शानदार तरीका है सौभाग्य से आपको यह करने के लिए एक स्टैंड-अप हास्य अभिनेता बनने की आवश्यकता नहीं है। यह भी याद रखना महत्वपूर्ण है कि प्रत्येक व्यक्ति के पास हास्य का एक अद्वितीय अर्थ है। आप अपने मजाकिया जवाब डालने से पहले उसे क्या अजीब लगता है उसका मूल्यांकन करना होगा।
    • एक प्रकार का हास्य जो ज्यादातर लोगों के लिए अच्छी तरह से काम करता है, वह एक अजीब कहानी बताता है, जो कुछ वास्तव में हुआ था। उदाहरण के लिए: जब आप मेट्रो पर खो गए हैं, तो बताएं और एक दोस्त को आपको या आप को उस समय के बारे में बचाव करना पड़ा, जब आप कुकी बनाने की कोशिश की थी और लगभग अपना अपार्टमेंट जला दिया था।
    • अपने आप को अपमानित मत करो, यद्यपि। अपने आप को बेवकूफ या बेवकूफ या किसी अन्य कपटपूर्ण शब्द को न कहें इससे आत्मविश्वास बढ़ाने के बजाय आपकी असुरक्षाएं बढ़ जाएंगी अपमानजनक शब्दों का उपयोग किए बिना आप अपने स्वयं के व्यय पर कुछ अनुग्रह कर सकते हैं।
  • एक पति पति का शीर्षक चित्र 10
    4
    अपने दोस्तों के साथ शांत रहें बस महिलाओं के साथ, किसी व्यक्ति के दोस्तों की राय यह परिभाषित करना बहुत महत्वपूर्ण है कि क्या वह आपके साथ डेट जारी रखेगा और रिश्ते को गंभीरता से ले जाएगा। उन्हें आप की तरह बनाने का प्रयास करें
    • इसका अर्थ यह नहीं है कि उन्हें चुप्पी करना और उन्हें संतुष्ट करने के लिए सबकुछ करना। यदि वे कठोर या अपमानजनक बातें कहते हैं और आप असहमत हैं, तो आपको यह कहने का पूरा अधिकार है वास्तव में, आपको शायद यह पता होना चाहिए कि क्या आप वास्तव में इस आदमी के साथ संबंध में होना चाहते हैं।
    • जब आप अपने साथी और उनके दोस्तों से डेटिंग कर रहे हैं, तो उनके बारे में पूछें (वे कहाँ काम करते हैं? वे कहां से हैं? वे कॉलेज में क्या पढ़ाई करते थे? वे बड़े होने पर क्या बनना चाहते थे?)। दोबारा, लोग खुद के बारे में बात करना पसंद करते हैं और अगर मित्र यह देखते हैं कि आप वाक्यों के बारे में वास्तव में परवाह करते हैं, तो उन्हें आपके आस-पास होने में अधिक रुचि होगी।
  • भाग 3
    रिश्ते को मजबूत बनाना

    चित्र शीर्षक एक पति का कदम 11
    1
    बहुत तेजी से मत जाओ रिश्तों में एक बड़ी समस्या चीजों को बहुत ज्यादा जल्दी कर रही है। आप वास्तव में शादी करना चाहते हैं और यह पूरी तरह से समझा जा सकता है, लेकिन आपको यह सुनिश्चित करने की भी आवश्यकता है कि आप उस व्यक्ति के साथ अपना शेष जीवन व्यतीत करना चाहते हैं या भविष्य में एक समस्या हो सकती है।
    • अधिक गंभीर रिश्ते पर विचार करने से पहले कम से कम तीन महीने इंतजार करना सबसे अच्छा होता है। यह अवधि आपको प्रारंभिक चरम चरण ("हनीमून चरण") से स्थानांतरित करने और रिश्तों को अधिक स्पष्ट रूप से देखने की अनुमति देता है।
    • उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि आप एक अच्छे आदमी से मिले हैं और आपने कुछ बार दिनांकित किया है विवाह के बारे में संकेत मिलने या एक साथ रहने के तुरंत प्रयास करने के बजाय, देखो और उस दिशा में स्वाभाविक रूप से जाने दें। इसलिए वह एक पति के लिए उनकी ज़रूरत से डरने की संभावना कम है।
  • चित्र एक पति का चरण 12 प्राप्त करें
    2
    अपनी उम्मीदों को समायोजित करें एक और चीज जो रिश्तों को बर्बाद कर सकती है, बहुत उम्मीदें हैं। अपने पूरे विवाह के साथ संबंध बनाने और मौत के लिए योजनाबद्ध जीवन में दूसरे व्यक्ति पर बहुत दबाव पड़ सकता है संभावना है कि चीजें आप जिस तरह से योजना बनाई गईं (जीवन में आपका स्वागत है) नहीं जाएंगी
    • उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि आप एक आदमी को कुछ बार बताते हैं और आप पहले से ही अपने दोस्तों को बता रहे हैं कि वह "चुना" है और अपने संपूर्ण विवाह के बारे में कल्पना करना, साथ ही साथ वर्तमान समय में उनके साथ समय बिताने के बजाय। आपको संबंधों को स्वाभाविक रूप से विकसित करना चाहिए
    • सपने देखने या आशा करने में कुछ भी गलत नहीं है कि वह आपकी ज़िंदगी का आदमी है, लेकिन रिश्ते की वास्तविकता पर आधारित है। आपके सिर में यह अविश्वसनीय लड़का उस व्यक्ति के साथ थोड़ा सा लग सकता है जो आप वास्तव में डेटिंग कर रहे हैं और जब वह कल्पना से अलग होता है,
  • एक पति पति 13 के चित्र का शीर्षक
    3
    अपने हितों के साथ शामिल हो जाओ यह सुनिश्चित करने का एक अच्छा तरीका है कि चीजें कुछ तिथियों से आगे बढ़ेंगी, वह अपने हितों में शामिल होनी चाहिए। इसका अर्थ यह नहीं है कि आप क्या सोचते हैं या अपने स्वयं के हितों को भूलना चाहे। बस अपने हितों के बारे में पूछें, पता करें कि वे क्या हैं, और शायद ऐसा कुछ करने की कोशिश करें
    • उदाहरण के लिए: वह तैराकी पसंद करते हैं। आप उनसे तैराकी के प्रकारों के बारे में पूछ सकते हैं, उन्होंने तैराकी कैसे शुरू की, कैसे प्रतिस्पर्धा करना पसंद करते हैं, और इतने पर। आप अपनी खुद की तैराकी तकनीकों में सुधार के लिए सहायता के लिए भी पूछ सकते हैं।
    • याद रखें, हालांकि, अगर वह केवल अपने स्वयं के शौक में दिलचस्पी लेता है और अपने आप में कभी नहीं, यह संभावना बाद में एक समस्या बन जाएगी। वह संभवत: थोड़ा सा narcissistic और निश्चित रूप से आप के हकदार नहीं हैं जैसा कि आप के लायक हैं।
  • एक पति का कदम शीर्षक 14 चित्र देखें
    4
    मूल्य अपने साथी स्थायी संबंध बनाने का एक बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा दूसरे व्यक्ति को प्रदर्शित करना है कि यह आपके लिए कितना महत्वपूर्ण है वह महसूस करेगा कि आप चाहते हैं और यह आपके संबंधों को मजबूत करेगा।
    • उसे बताओ कि वह आपके लिए कितना महत्वपूर्ण है चीजों से कहें कि "मुझे यह पसंद है कि कल रात व्यंजन किया गया" या "मेरे भयानक दिन के बारे में शिकायत करने के लिए मुझे बहुत धन्यवाद"।
    • आप अपनी सराहना दिखाने के लिए छोटे इशारों को भी बना सकते हैं: उसे कुछ ऐसा करने के लिए ले जाएँ, जो आपको आश्चर्यचकित करना पसंद करता है, वह कारणों से एक पत्र लिखिए कि वह आपके लिए बहुत मायने रखता है।
  • एक पति पति का शीर्षक चित्र 15
    5
    शादी करने में अपनी दिलचस्पी का मूल्यांकन करें आपको यह पता लगाना होगा कि क्या वह शादी करना चाहता है और आपको विशेष रूप से शादी करने के बारे में कैसा लगता है यदि वह शादी नहीं करना चाहता है और यह आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है, तो शायद यह आगे बढ़ने का समय है और जिस व्यक्ति के साथ आप सबसे अधिक अनुकूल हैं
    • आप सीधे पूछ सकते हैं, "आप शादी के बारे में कैसा महसूस करते हैं?" (रिश्ते में यह जल्दी करने से बचें, ऐसा लगता है कि आप बार को मजबूर कर रहे हैं)
    • शायद आप उस प्रश्न के लिए बेहतर जगह बनाना चाहते हैं आप आम-साथी के बारे में बात कर सकते हैं जिन्होंने शादी कर ली है या काम पर किसी के बारे में और कहते हैं, "मुझे लगता है कि 30 के दशक में जल्दी शादी करने का एक अच्छा विचार है, आपको क्या लगता है?" यदि वह विवाह के विचार से बुरी तरह प्रतिक्रिया करता है, तो यह एक अच्छा संकेत नहीं है
    • आपको ध्यान देना चाहिए कि वह भविष्य के संदर्भ में "हमें" और "हमें" कैसे उपयोग करता है। साझेदारी के संदर्भ में वह आपके साथ भविष्य के लिए योजना बना रहा है, विवाह और प्रतिबद्धता की अपेक्षा की अधिक संभावना है।
  • युक्तियाँ

    • अपने मित्रों और परिवार की सलाह सुनें अक्सर वे चीजों को आप से अलग देख सकते हैं और इसके बारे में बात करेंगे (जैसा कि वह चिकन है या वह शादीशुदा है और कभी अपनी वर्तमान पत्नी को नहीं छोड़ता है)। यद्यपि आपकी सहज प्रतिक्रिया आपको और आपके रिश्ते की रक्षा करने के लिए हो सकती है, यद्यपि उन्होंने जो कुछ कहा है, उनके निष्पक्ष मूल्यांकन की कोशिश करें।

    चेतावनी

    • शादी के लिए बहुत जल्दी मत छोड़ो यह एक जीवन प्रतिबद्धता है, इसलिए आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि आप इस आदमी के साथ हमेशा के लिए रहना चाहते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com