IhsAdke.com

कैसे दुनिया भर में नेविगेट करें

दुनिया भर में नेविगेट करना, सरकार द्वारा वित्त पोषित खोजकर्ताओं द्वारा अतीत में एक गतिविधि थी। हालांकि, आधुनिक समय में, सभी प्रकार के लोग इस गतिविधि का अभ्यास कर रहे हैं, यहां तक ​​कि किशोर भी। शामिल खर्चों को जानने के लिए, जोखिम और आपकी यात्रा की योजना कैसे करें, इसका अर्थ सफल यात्रा और एक के बीच का अंतर है जिसे आपको निरस्त करना होगा इसका अर्थ लगभग सपने देखने वाले सपने और एक सपना सच हो सकता है।

चरणों

विधि 1
आरंभ

छवि शीर्षक सेल दुनिया भर के चरण 1
1
एक टीम में एक स्वयंसेवक होने के लिए आवेदन करें यदि आप किसी प्रतियोगिता में नाव नहीं जीत पाते हैं, या इसे एक अमीर चाचा से प्राप्त कर सकते हैं या नजदीकी नाव की दुकान पर आवेग से खरीदने का निर्णय लेते हैं, तो एक नौका प्राप्त करने का एक अच्छा तरीका जो विश्व को पार कर सकता है एक टीम में शामिल होकर । यह पता लगाने के लिए कि क्या कोई नाव मालिक श्रमिकों की तलाश में है या निकटतम बंदरगाह से संपर्क करें। आमतौर पर, यात्रा यात्रा के लिए भुगतान करेगी।
  • हालांकि, आप साझा लागत वाली नाव पर भी एक स्थान प्राप्त कर सकते हैं। ऐसी नौकाओं में एक कर्मचारी होता है जो कि शेयरों की लागत होती है, जो आम तौर पर प्रति व्यक्ति प्रति दिन $ 50 से $ 150 प्रति दिन होती है। उन मालिकों से सावधान रहें, जो प्रति सप्ताह $ 3000 से अधिक के लिए लागत साझा करने के लिए समझौतों की घोषणा करते हैं। आम तौर पर यह बहुत अधिक राशि है और नाव मालिक सिर्फ कुछ लागतों को बांटने के बजाय आप से लाभ की कोशिश कर रहा है
  • छवि शीर्षक सेल दुनिया भर में चरण 2
    2
    एक दोस्त के साथ सेल। कभी-कभी लोग अपने जीवन को नौकायन करते हुए बस कंपनी की तलाश कर रहे हैं यदि आप भाग्यशाली हैं, तो आप कोई ऐसे व्यक्ति को ढूंढ सकते हैं जो आपकी उपस्थिति से खुश रहने के द्वारा आपको मुफ्त के लिए एक सवारी दे सकते हैं। यह हमेशा के लिए नहीं रह सकता है, लेकिन क्या वे कुछ महीनों के लिए कंपनी नहीं चाहेंगे? जब आप की ज़रूरत होती है तब आप सहायता कर सकते हैं
    • सिर्फ यह सुनिश्चित करें कि आप किसी की नाव पर कूद न जाएं, बस मुफ्त में घूमने के लिए। जब आप किसी के साथ समुद्र में होते हैं, तो आप उस व्यक्ति के साथ सागर के मध्य में शाब्दिक हैं। आप पूरी तरह से कहीं नहीं चलने के लिए अटक जाते हैं और कोई और नहीं जा सकता है इससे पहले कि आप साइन अप करें, सुनिश्चित करें कि आप कम से कम उस व्यक्ति को स्वेच्छा से बर्दाश्त कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक सेल दुनिया भर के चरण 3
    3
    एक शिक्षक या नानी के रूप में जाओ। नावों में जाने का एक और तरीका जो कि पहले से ही सात समुद्रों को नौकायन कर रहा है बच्चों के साथ मदद कर रहा है। ऐसे परिवार हैं जो पानी पर रहते हैं और उन्हें बच्चों को उठाने और उन्हें "नियमित" स्कूल एजेंडे पर वापस जाने के लिए उन्हें ट्रैक करने में सहायता की आवश्यकता होती है। चाहे यह एक निजी नौका या कॉरपोरेट बोट है, बच्चों को अभी भी सीखने की ज़रूरत है और किसी को उनकी देखभाल करने की जरूरत है जबकि वयस्क नौका चला रहे हैं।
  • छवि शीर्षक सेल भर के चारों ओर दुनिया कदम 4
    4
    एक शोध पोत दर्ज करें हरियाणा शांति और डॉल्फिन ट्रस्ट जैसे संगठन लगातार अनुसंधान करने के लिए समुद्र में जा रहे हैं। उन्हें न केवल वैज्ञानिकों और शोधकर्ताओं की जरूरत होती है - उन्हें प्लेटफॉर्म, प्रशासनिक श्रमिकों, नौकरानियों आदि के लिए भी श्रम की आवश्यकता होती है। यह अनिवार्य रूप से एक गहरे समुद्र का व्यापार है, और आप इसका एक हिस्सा बन सकते हैं।
    • ये व्यवसाय मुख्य रूप से पर्यावरण समूहों से संबंधित हैं यदि कोई विशिष्ट कारण है जो आपको रूचि करता है, तो ऑनलाइन खोज करें कई पदें स्वैच्छिक हैं - सिर्फ रिकॉर्ड के लिए - भुगतान अनुभव है
  • छवि शीर्षक सेल दुनिया भर के चरण 5
    5
    खाना पकाने जैसी गतिविधियों में उपयोगी रहें समुद्र में जाने वाली अधिकांश टीमों को ऐसे व्यक्तियों की आवश्यकता होती है जो जानते हैं कि कैसे खाना पकाने, साफ करने, मनोरंजन करने, व्याख्या करने, बार में भाग लेने, निर्देश देने और अधिक यदि आपके पास कौशल है, तो इसे समुद्र में क्यों नहीं ले जायें? यह एक विशाल क्रूज और परिवार के वंचित एक सुपर नौका के बीच कुछ भी हो सकता है। आपको बस एक हुक खोजने की जरूरत है
    • क्रूज़ शो आज की प्रौद्योगिकी के साथ मिलकर काफी आसान हैं छोटी नाव पर स्थिति प्राप्त करना थोड़ा अधिक कठिन हो सकता है निकटतम बंदरगाह पर ध्यान दें और जमीन पर अपने कान रखो। आप संपर्कों का एक नेटवर्क सेट करके इस तरह कुछ नौकरियां प्राप्त कर सकते हैं, यानी, सही समय पर सही लोगों से मिलना
  • छवि शीर्षक सेल दुनिया भर के चरण 6
    6
    या बस एक नाव खरीदो और पाल को कैसे सीखें यदि आपके पास 150,000 डॉलर खर्च करने के लिए है, तो आप बस नाव खरीद सकते हैं और पाल को स्थापित करने के लिए तैयार हो सकते हैं - जब तक आपके पास नेविगेट करने की क्षमता होती है, बिल्कुल। यदि आप वैश्विक नौकायन समुदाय (और हम में से अधिकांश) में शुरुआत कर रहे हैं, तो स्थानीय नौकायन समुदाय में अन्य लोगों से बात करें, जिन्होंने लंबी नाव यात्राएं ली हैं। किस प्रकार की नौकाओं को सबसे अच्छा काम करने के बारे में सिफारिशों के लिए पूछें और आप अभिजात वर्ग में शामिल होने के लिए क्या कर सकते हैं।
    • सामान्य तौर पर, आप 35 से 45 फीट (10-15 मीटर) की लंबाई वाली नौका खरीदना चाहते हैं। नाव एक सेलबोट होना चाहिए ईंधन के बजाय हवा का उपयोग करना इस आयाम की यात्रा पर बहुत पैसा बचाएगा। उसने कहा, आपको एक नाव की जरूरत है जो आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप है। Cruisingworld.com वेबसाइट इस विषय पर जानकारी से भरा है जो आपको खोज में मदद कर सकता है।
  • विधि 2
    यात्रा के निर्देशांक निर्धारित करना

    चित्र दुनिया भर के सेल नाम से शीर्षक चरण 7
    1
    मार्ग और स्थलों की योजना बनाएं आपके मार्ग की योजना बनाते समय विचार करने के लिए बहुत सी बातें हैं इसे सुरक्षित होना चाहिए, इसमें एक वातावरण होना चाहिए, यह संभव होना चाहिए और इसे आप जहां जाना चाहते हैं वहां स्थित होना चाहिए। और यह कि प्रचलित हवाओं, समुद्र के धाराओं और उष्णकटिबंधीय तूफानों की प्रणालियों का भी उल्लेख किए बिना। पूरी किताबें इन विषयों पर लिखी गईं, लेकिन अभी के लिए, कुछ चीज़ों का उल्लेख करते हैं:
    • टोरेस स्ट्रेट को पनामा मार्ग दुनिया में सबसे आकर्षक क्रूज स्थलों में से एक माना जाता है, और आप उस मार्ग के भीतर भी हजारों विविधताएं कर सकते हैं।
    • कई नाविकों ने ताहिती की यात्रा के लिए लंबा समय वर्षों से, ताहिती की राजधानी, पापीट, एक शांत समुंदर के किनारे से हटकर एक हलचल और व्यस्त शहर में चली गई है। उसने कहा, पुराने ताहिती अभी भी जीवित रहती है अगर आपको पता है कि कहां देखें
    • यदि आप बोरा-बोरा में एक स्टॉपओवर की योजना बना रहे हैं, तो आप उत्तर में कुक द्वीपसमूह, टोंगा, समोआ या दक्षिण में कुक द्वीपसमूह दक्षिण, टोंगा और नीयू के लिए एक मार्ग ले सकते हैं।
    • आपको आवश्यक समय ले लें और ऑनलाइन शोध करें और पुस्तकें पढ़ें। जिमी कॉर्नेल के विषय पर कुछ महान संदर्भ हैं - कुछ पुस्तकों को पढ़ने से आपको निर्णय लेने में सहायता मिलेगी और इसमें कोई संदेह नहीं है कि आपने ठोस विकल्प बनाए हैं और सुरक्षित.
  • छवि शीर्षक सेल दुनिया भर के चरण 8
    2
    कार्यक्रम को इकट्ठा करें एक बार फिर, पता करें जब ब्राउज़ एक लेख है wikiHow खुद (या छह) से। आपको समय पर, समुद्री डाकू, खुद कैलेंडर, आदि हवा पर भरोसा करने की आवश्यकता है।
    • अधिकांश नौकाएं कैरेबियन तूफान सीज़न (जून से नवंबर तक) की शुरुआत से पहले पनामा नहर से फरवरी और मार्च में सबसे अधिक आगमन के साथ पारगमन पसंद करेंगे। यह एक ही नेविगेशन समय है कि आपको दक्षिण प्रशांत के लिए मेक्सिको और मध्य अमेरिका से ले जाना चाहिए।
    • अगर यह उत्तरी अमेरिका के पश्चिमी तट से आ रहा है, तो ज्यादातर नौकाएं दक्षिण अमेरिका के तट को उतरती हैं, ईस्टर द्वीप के मार्ग से ताहिती मार्ग का पता लगा रही हैं। हवाएं इस तरह से नेविगेट करना आसान बनाती हैं - पूर्व तट पर वापस जाने की कोशिश कर रही है शायद एक उपद्रव होगा
    • यदि आप ऑस्ट्रेलिया छोड़ रहे हैं, तो आप हिंद महासागर पार करने के लिए दो विकल्प हैं: लाल सागर और सुवेज नहर के उत्तरी मार्ग और दक्षिण अफ्रीका और केप हॉर्न के माध्यम से मार्ग। दक्षिणी मार्ग अधिक चुनौतीपूर्ण है और बड़े समुद्र हैं, लेकिन उत्तरी मार्ग में समुद्री डाकू हैं
  • छवि शीर्षक सेल दुनिया भर के चरण 9
    3
    जिन क्षेत्रों में आप नेविगेट करेंगे उन्हें खोजें। उन सभी क्षेत्रों के लिए खोज करें जिन्हें आप तय करने से पहले पूरी तरह से रोकना चाहते हैं सुरक्षित रहें और लागत को ध्यान में रखें इसकी लागत कितनी है? बुनियादी ढांचा और स्थानीय सरकार कैसे है? सबसे अच्छा परिदृश्य में आप का लाभ उठाने और बुरी स्थिति में आपको गंभीर रूप से घायल होने की संभावना क्या है?
    • किसी भी देश के स्वास्थ्य कानूनों को अनुसंधान करना, जिसे आप रोकना चाहते हैं यात्रा से पहले यह सुनिश्चित करने के लिए कि जब आप घर से हजारों मील दूर हैं, तो आप बीमार नहीं होते हैं, पहले किसी भी आवश्यक चिकित्सा प्रमाणपत्र प्राप्त करें।
    • अनुसंधान जो आप प्राप्त नहीं कर सकते यदि आपको कुछ विशिष्ट दवा या किसी अन्य वस्तु की आवश्यकता है और इसे अगले गंतव्य पर नहीं मिल सकता है, तो पिछले गंतव्य पर एक स्टॉक बनायें। दुनिया के इस क्षेत्र में जीवन का क्या भाग मुश्किल होगा, यदि कोई हो?
  • छवि शीर्षक सेल दुनिया भर में कदम 10
    4
    सभी आवश्यक दस्तावेज़ इकट्ठा। एक बीमा एजेंट से बात करें कि यात्रा को योजना द्वारा कवर किया गया है यह सुनिश्चित करने के लिए। सुनिश्चित करें कि आपके पास अपनी यात्रा के सभी आवश्यक वीजा भी हैं। चाहे आप समुद्र, भूमि या वायु से आए हों, नियम और विनियम अभी भी समान हैं। यदि आप अन्य देशों की यात्रा करना चाहते हैं, तो आपको खेल के नियमों का पालन करना होगा।
  • विधि 3
    साहसिक कार्य के लिए तैयारी

    छवि शीर्षक सेल दुनिया भर के चरण 11
    1
    सभी आवश्यक टीके लें। किसी भी देश में संबंधित स्वास्थ्य निगरानी एजेंसी से संपर्क करें, जिसे आप अधिक जानकारी के लिए और ऑनलाइन शोध करने के लिए योगदान देना चाहते हैं। समय आने पर आपको आवश्यक टीके लेते हुए खुशी होगी। किसी डॉक्टर की अच्छी देखभाल से बीमार होने से यात्रा का अंत हो सकता है।
    • छोड़ने से पहले एक लाइसेंस प्राप्त डॉक्टर पर शारीरिक परीक्षा लें यदि आपके पास कोई भी स्वास्थ्य समस्या है, तो इसका इलाज किया जा सकता है और आप प्रतिबंधात्मक दवा लेना शुरू कर सकते हैं।



  • छवि शीर्षक सेल दुनिया भर के चरण 12
    2
    स्टॉक बनाएं गैर-नाशयोग्य भोजन, जल शोधन और पानी फिल्टर के लिए गोलियां शेयर करें, बस आरंभ करने के लिए। सुनिश्चित करें कि नाव में सब कुछ बरकरार है, रडार से लंगर और नेविगेटर तक। बातें करने और यात्रा दस्तावेज़ के लिए तरीके लाओ ध्यान रखें कि आप क्या जगह से जगह ले सकते हैं।
    • आप हल्के से यात्रा करना चाहते हैं, लेकिन इतना नहीं आप जो कुछ भी ले जा रहे हैं उसकी एक सूची रखें, जो आपको याद रखता है। क्या अधिक है, आसानी से उपलब्ध होने वाली है और वहां क्या नहीं होने जा रहा है और बजट की प्राथमिकता निर्धारित करने की सूची रखें
  • छवि शीर्षक सेल दुनिया भर के चरण 13
    3
    घर पर सब कुछ का ख्याल रखना क्या आपको लगता है कि आप अभी खड़े हो सकते हैं और फ्रेंच जा सकते हैं? कुछ वर्षों के लिए मानचित्र से गायब होने से पहले, पिछले कुछ विवरणों की समीक्षा करना सबसे अच्छा है। याद रखने के लिए यहां कुछ चीजें हैं:
    • सुनिश्चित करें कि खातों को समय पर भुगतान किया जा रहा है जब आप एक दोस्त या स्वचालित डेबिट सिस्टम के माध्यम से दूर हो जाते हैं, तो उन्हें नीला रहने के लिए एक तरीका व्यवस्थित करें
    • यदि आप कुछ स्थानों पर लंबी अवधि के लिए रहना चाहते हैं, तो रहने की अवधि के अनुसार प्रत्येक स्थान पर अपना पत्राचार भेजें। किसी को अपने घर पर नियमित रूप से आने के लिए कहो और आपको यह बताएं कि मेल में कोई महत्वपूर्ण बात आती है।
    • मित्रों और परिवार को यात्रा कार्यक्रम और इसके कार्यक्रम के बारे में पता करें यदि चीजें गलत हो जाती हैं, तो उनका उचित अनुमान होगा कि आप कहां हैं (या कम से कम होने का दिखावा)।
  • छवि शीर्षक सेल दुनिया भर में चरण 14
    4
    नाव की जांच करने और आवश्यक मरम्मत करने के लिए एक नाव मैकेनिक से पूछें। यहां तक ​​कि टाइटैनिक भी डूब गया, इसलिए नाव पर समीक्षा करने से पहले इसे पानी में लेना सुनिश्चित करें। रखरखाव के किसी भी हिस्से को कभी भी न छोड़ें, भले ही यह प्रोग्रामिंग के साथ हस्तक्षेप करे। इसका अर्थ जीवन और मृत्यु के बीच का अंतर हो सकता है
    • कुछ मामलों में, नाव की मरम्मत करनी पड़ सकती है। इसके लिए लागत की प्रारंभिक लागत जितनी अधिक हो सकती है, अगर अधिक नहीं यदि आवश्यक हो तो एक अच्छा राशि खोलने के लिए तैयार रहें
  • छवि शीर्षक सेल दुनिया भर के चरण 15
    5
    आपातकाल के लिए खुद को (टीम के साथ) तैयार करें ऐसी चीजें हैं जो समुद्र में होती हैं जो कि आप कभी भी व्याख्या नहीं कर पाएंगे। किसी के पास एक संक्रामक दाने वाला होगा, मूल के एक जनजाति को लगता है कि आप उनका उद्धारकर्ता हैं, आप जागेंगे और एक विशाल जहाज के झुंड के निशान को महसूस करेंगे, जिससे आप मरेंगे, आदि। ये हो जाएगा यद्यपि आप सब कुछ के लिए तैयार नहीं कर सकते, जितना संभव हो उतना तैयार करने का प्रयास करें।
    • अगर आपके पास एक है तो आप के साथ एक बंदूक और गोलियां लें एक सुरक्षित लेकिन सुलभ जगह में बंदूक रखें रोकथाम इलाज से बेहतर है
    • सुनिश्चित करें कि आपकी नौका या तो (ए) भूमि के लिए आवश्यक सभी आपूर्ति से सुसज्जित है या (बी) लहराई से जल्दी चलती है
    • एक आग बुझाने की कल, एक जीवन नौका, झंडे, और एक प्राथमिक चिकित्सा किट रखें।
    • आपातकाल के मामले में किससे संपर्क करें, जैसे कि यूरोप में आपातकालीन कर्मियों के लिए 112 की सूची रखें
  • छवि शीर्षक सेल भर के आसपास दुनिया चरण 16
    6
    सभी चरम मौसम के लिए तैयार रहें यह सोचना आसान है कि आप दक्षिणी गोलार्ध के आसपास नौकायन करेंगे और आप देखेंगे कि उष्णकटिबंधीय पक्षी, फ़िरोज़ा जल और मोती रंग की रेत यह कुछ समय के लिए सच हो जाएगा, लेकिन फिर जब आप बैग में कुछ truncheons डाल नहीं है जब आप अंगों ठंड के बिंदु को चरम दक्षिण या उत्तर तक पहुंचने के लिए अन्य बार हो जाएगा। उन मौसमों पर अपना शोध करें जो आप देखेंगे (या सकता है चेहरा अगर कुछ गलत हो जाता है) आपके जीवन की अखंडता की मांग है कि आप तैयार हों
    • यदि आप चरम उत्तर या दक्षिण में जा रहे हैं, तो आपको विसर्जन कपड़े, जलरोधक ऊन कोट, सेरौला, दस्ताने, कैप और मोजे की आवश्यकता होगी। आपकी सर्वोच्च प्राथमिकताओं में से दो गर्म और शुष्क हैं
  • विधि 4
    समुद्र में पाल को ढकेलना

    छवि शीर्षक सेल के आसपास दुनिया चरण 17
    1
    लगभग सभी चीजों के लिए एक मानक प्रक्रिया निर्धारित करें जल्दी - यदि कोई तूफान है, तो आप क्या करते हैं? यदि आप समुद्री डाकू से मिलते हैं, तो आप क्या करते हैं? यदि तरंगें आपकी कड़ी मार रही हैं, तो आप क्या करते हैं? यदि आप एक आदमी को पानी में देखते हैं, तो आप क्या करते हैं? किसी भी कल्पनाशील स्थिति में, आपको एक मैप की गई प्रक्रिया होनी चाहिए और सभी सवार उसे पता होना चाहिए तो जब आप चिल्लाओ, "आग!" हर कोई जानता है कि उसे किस भूमिका निभानी चाहिए।
    • व्यावहारिक प्रशिक्षण नियमित रूप से करें, खासकर अगर आप जानते हैं कि आप हवा / तूफान / समुद्री डाकू आदि के बड़े झोंके से गुजरने वाले क्षेत्र में जा रहे हैं। जितना अधिक आप और आपके चालक दल तैयार हैं, उतना ही आपका अनुभव बेहतर होगा।
  • चित्र शीर्षक सेल दुनिया भर के कदम 18
    2
    अपनी यात्रा शुरू करने से पहले अंतिम समायोजन करें और तोड़ने के लिए . महीनों या शायद वर्ष कड़ी मेहनत के बारे में पुरस्कृत किया जा रहा है आपने पैसे और समय का निवेश किया है, अब केवल यात्रा जारी रखने की आवश्यकता है। अपनी स्थिति पर एक आखिरी नज़र डालें - क्या आप कुछ भूल गए हैं?
    • पार्टी बनाओ, अलविदा कहें, शैंपेन पर शेयर करें - हालांकि, आप एक आखिरी "जीवित" किनारे देना चाहते हैं। सुनिश्चित करें कि नाव में कोई दुर्घटनाएं न हों, मौसम देखें, सभी दस्तावेजों को इकट्ठा करें और उत्साहित हों। यह पाल सेट करने के लिए समय है!
  • छवि शीर्षक सेल दुनिया भर के चरण 19
    3
    खतरनाक क्षेत्रों के लिए जोखिम सीमित करें जैसा कि आप उच्च समुद्र पर हैं, यह कभी नहीं कहने के लिए पर्याप्त होगा कि आपको चाहिए ध्यान रखना समुद्री डाकू सोने का समय से पहले डरावनी कहानियों के रूप में बताया जाने वाले पुराने पुराने लोककथाओं की तलाश में नहीं थे। यह पागल लग रहा है, लेकिन वे असली हैं उन जगहों पर छड़ी जहां आप जानते हैं कि आप सुरक्षित होंगे।
    • समुद्री डाकू समुद्र में घूमते हैं, खासकर भारत और अफ्रीका के तट के क्षेत्र में। वे अब भी फिलीपींस और मलेशिया के चारों ओर की सीमाओं के बिना संदिग्ध जल में पाए जा सकते हैं (कुछ लोग जानते हैं कि कौन मॉनिटर करता है)। नवीनतम चोरी के लिए, आईसीसी वेबसाइट पर जाएं।
    • खतरनाक समुद्री स्थितियों या अन्य लोगों के खतरों के कारण अन्य क्षेत्रों में सीमा समय। इन क्षेत्रों में केप हॉर्न, द स्ट्रेट ऑफ़ मालाक्का, द बेरिंग सागर, अंटार्कटिक महासागर, केप हैट्रस, उत्तर अटलांटिक, बरमूडा त्रिकोण और अंडमान सागर शामिल हैं।
  • चित्र शीर्षक दुनिया भर में कदम सेल 20 कदम
    4
    एक अच्छा समय है जब किसी भी देश के तट की ओर आते हैं, तो आप उसके क्षेत्रफल में प्रवेश करेंगे, जब इसे 12 समुद्री मील (22.22 किलोमीटर) अन्यथा, जब आप समुद्र में होते हैं तो आप आमतौर पर अपने देश के अधिकार क्षेत्र में होते हैं जब आप इस सीमा के भीतर हैं, तो आपको उस देश के नियमों का सम्मान करना होगा। यदि आप कानूनी आवश्यकताओं का पालन करते हैं तो यह सब आसान हो जाएगा।
  • छवि शीर्षक सेल दुनिया भर के चरण 21
    5
    हर बंदरगाह पर नाव नियमित रूप से देखें जैसा कि आपको इस पर नज़र रखने की आवश्यकता है आपके जब आप समुद्र में होते हैं, तो आपको नाव के स्वास्थ्य पर नजर रखना पड़ता है प्रत्येक बंदरगाह पर, नाव पर नज़र डालें किसी भी मिनट का झटका तुरंत साथ पेश किया जाना चाहिए। और सबसे अच्छा हिस्सा यह है कि आप उन लोगों से घिरे हुए होंगे जो अच्छी तरह से मदद कर सकते हैं।
    • यदि आप अकेले या लगभग अकेले यात्रा कर रहे हैं, तो यह एक बार अकेला अस्तित्व के सुरंग के अंत में प्रकाश हो सकता है। आम तौर पर वहां दिन मजदूर होते हैं जो बंदरगाहों के चारों ओर घूमते हैं और सिर्फ मदद करने का इंतजार करते हैं। ऐसे दिन में, आप कुछ दिलचस्प लोगों से मिल सकते हैं, अपनी कहानियों को मसाले कर सकते हैं और अपना मनोबल बढ़ा सकते हैं
    • उपकरणों की जांच भी करें आखिरी चीज जो आप चाहते हैं वह रडार या एक दोषपूर्ण या आउट-ऑफ-कंट्रोल आपातकालीन फोन है यह अब एक पीड़ा है, लेकिन यह आपके जीवन को बाद में बचा सकता है।
  • चित्र दुनिया भर के सेल नाम से कदम चरण 22
    6
    वापस आने की एक योजना है सालों में सालों के बाद, या आप सूखी जमीन पर कुछ समय बिताने के लिए लगभग तैयार हो जाएंगे या यह सोचने के लिए कि एक सामान्य जीवन शैली अथाह है यह कहते हुए कि, समुद्र में अपना पूरा जीवन व्यतीत करना बहुत मुश्किल है इसलिए आपको बिलों का भुगतान करने के लिए कुछ पोस्ट-प्लान समय की आवश्यकता होगी। आप दुनिया भर में रवाना होने के बाद, आगे क्या आता है? गर्म हवा का गुब्बारा, हो सकता है?
    • पोस्ट-ट्रिप में आपको कितना धन की आवश्यकता होगी, इसके बजट का आकलन करने का प्रयास करें आप को रहने के लिए समय की आवश्यकता होगी और नौकरी, आवास और अपने नए जीवन में स्वयं को बसाये। कम से कम छह महीने की वित्तीय समाप्ति होने से संक्रमण बहुत कम तनावपूर्ण होगा।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप अपने साथ एक बंदूक लेते हैं, तो पता करें कि क्या किसी भी देश में बंदूक चलाने के लिए कानूनी है, जिसे रोकना है
    • कई स्थानों पर स्वास्थ्य तक पहुंच के विभिन्न गुण होते हैं। अमेरिका, यूरोप, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और अन्य विकसित देशों में गुणवत्ता स्वास्थ्य देखभाल अपेक्षाकृत आसान हो जाएगी। हालांकि, यह दुनिया के सभी क्षेत्रों में मामला नहीं होगा

    चेतावनी

    • मुख्य कारण है कि दुनिया भर के ब्राउज़रों ने अपनी यात्रा को निरस्त कर दिया है, स्वास्थ्य समस्याएं हैं। यात्रा से पहले अपने स्वास्थ्य की जांच करें और इसे अच्छी तरह से मॉनिटर करें

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com