IhsAdke.com

लांग एयरप्ले ट्रिप की योजना कैसे करें

दीर्घकालिक उड़ानों को कम लोगों की तुलना में अधिक तैयारी की आवश्यकता है, खासकर यदि आपका ठहरने का समय लंबा है या आप विदेश में जाते हैं अच्छी योजना दोनों एक सुखद उड़ान का आनंद लेना और यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि आप अपने गंतव्य के साथ आवश्यक हो, साथ ही यह जानकर कि आपने अपने घर अच्छे हाथों में छोड़ दिया है हास्य और कुछ स्वभाव की भावना के साथ, अच्छी योजना आपको हवाई अड्डे की कतारों को पूरा करने और लंबी विमान यात्रा को सहन करने के लिए अपने घर छोड़ने के समय से आराम से गति से छोड़ देता है। इसके अलावा, अधिक चीजें हैं जो आप के साथ निपटने के लिए उड़ान, बेहतर है!

चरणों

विधि 1
आरामदायक रहने की तैयारी

एक लम्बी विमान राइड चरण 1 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
1
एक कंबल और एक तकिया लाओ अपनी खुद की नरम कंबल लाना और आपका तकिया या गर्दन तकिया वास्तव में आपकी उड़ान को और अधिक आरामदायक बना सकते हैं। हालांकि कुछ एयरलाइंस छोटे तकिए और कंबल प्रदान करते हैं, अगर आप अपना ले आएँगे तो आपको बेहतर लगेगा आप तकिए और कंबल के सेट मिल सकते हैं जो आश्चर्यजनक कॉम्पैक्ट हैं और ले जाने में मुश्किल नहीं है। संयोग से, आप उन्हें हवाईअड्डा टर्मिनल पर भी खरीद सकते हैं, हालांकि कीमत अधिक है
  • यदि आपके पास अपना कंबल और तकिया है, तो आपको ठंड या गर्दन के दर्द के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं होगी।
  • एक लम्बी विमान राइड चरण 2 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    2
    हाथ तौलिए लाओ वे अपने हाथों को साफ और अपने डेस्क को साफ रखने में आपकी सहायता कर सकते हैं। आप अपने पहले भोजन के बाद एक गंदा या चिपचिपा तालिका नहीं करना चाहते हैं, या यह उड़ान के बाकी हिस्सों के लिए एक समस्या होगी हाथ तौलिए होने से आपको हर समय खाने और हाथ धोने की ज़रूरत नहीं होगी।
  • एक लम्बी विमान राइड चरण 3 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    3
    एक चेहरा मुखौटा लाओ। कुछ एयरलाइंस उन्हें विशेष रूप से लंबी उड़ानों के लिए प्रदान कर सकती हैं, लेकिन कोई गारंटी नहीं है एक आँख का मुखौटा होने से आपको अपनी आँखें बंद करने और आराम करने में मदद मिलेगी। हालांकि किसी हवाई जहाज़ पर रोशनी रात की उड़ान पर मिटा दी जाती है, फिर भी आप अपनी आंखों के लिए कुछ अतिरिक्त सुरक्षा चाहते हैं।
  • एक लम्बी विमान राइड चरण 4 के लिए तैयारी शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    शोर संरक्षण के साथ कान प्लग या हेडफ़ोन लाएं जब आप आराम करने की कोशिश करते हैं तो वे हवाई जहाज के आवाज़ को मज़बूत करने में आपकी सहायता कर सकते हैं आपको रोने वाले बच्चे के पास बैठने का दुर्भाग्य हो सकता है या नॉनस्टॉप से ​​बात करने वाले दो लोग फिर, कुछ हवाई जहाज earplugs पेशकश कर सकते हैं, लेकिन यह उस पर भरोसा करने के लिए सबसे अच्छा नहीं है। शोर-संरक्षित हेडफ़ोन, हालांकि वे earplugs से बड़े हैं वास्तव में किसी भी शोर को खत्म करेंगे, आपको शांति और शांत लाएंगे
    • अपने आइपॉड पर संगीत सुनना, अगर आपको हेडफ़ोन को निगलना पड़ता है, तो यह आपके चारों ओर शोर मर्ज करने में भी मदद कर सकता है।
  • एक लंबी विमान की सवारी चरण 5 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    5
    आरामदायक कपड़े पहनो भारी, तंग या खुजली वाले कपड़े न पहनें - यदि आप करते हैं तो आपको अफसोस होगा ढीले कपड़े पहनें जो साफ करने के लिए आसान है सिंथेटिक सामग्री से बचें जो आसानी से और महंगा लेबल्स को उजागर कर सकते हैं जो अवांछित ध्यान आकर्षित कर सकते हैं। गहने, बेल्ट और बूट जैसे अनावश्यक चीजों से बचें, क्योंकि यह आपको सुरक्षा चौकियों पर देरी करेगा और कुछ स्थलों पर चोर को आकर्षित कर सकता है। याद रखें कि आप जितने कम क़ीमती सामान लाएंगे, उतना कम आपको चिंता करने की ज़रूरत होगी। आपके लंबे समय तक चलने वाली उड़ान को अधिक सहनशील बनाने के लिए कुछ कपड़े युक्तियां दी गई हैं:
    • ऐसे कपड़े लाएं जो आपको गर्म रखे अगर विमान ठंडा हो जाए कुछ उड़ानों पर, मौसम बहुत ठंडा मिलता है, तो एक कोट, एक दुपट्टा, या शायद एक स्पर्श लाने के लिए आप गर्म रखने के लिए अगर ऐसा होता है यकीन है कि हो सकता है।
    • एक से अधिक परत के साथ ड्रेस अप करें सुनिश्चित करें कि आपके पास पहने हुए लंबी बाजू की शर्ट या स्वेटर के नीचे एक ऊपरी या निचले हिस्से हैं हवाई जहाज़ ले जाने की अवधि में बहुत गर्म हो सकता है।
    • मोज़े लाओ मोजे अपने पैरों को गर्म रखने अगर आप एक अधिक खुला जूते पहने हुए हैं मदद कर सकते हैं, और भी जूते के लिए महान विकल्प हो सकता है, तो यह है कि अपने पैरों अपनी उड़ान के दौरान सहज हैं।
    • तंग पैंट या जींस पहनने के बजाय लेगिंग, पसीने वाले या पैंट पहनें, ताकि आपके पैरों को आराम से बनाए रख सकें।
    • अगर आप सीधे उस शहर को तलाशने के लिए विमान छोड़ रहे हैं जहां आप रहेंगे, तो अपने सामान के सामानों में आपके साथ कपड़े बदल दें।
    • रेशम अंडरवियर हल्के है, जगह नहीं लेता है और अगर आप ठंडा मौसम के क्षेत्र में जा रहे हैं और यात्रा के लिए एक पूरी अलमारी खरीदना नहीं चाहते तो अच्छा है। वही काला कश्मीरी स्वेटर के लिए चला जाता है
  • एक लम्बी विमान राइड चरण 6 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    6
    एक छोटा टूथब्रश और टूथपेस्ट लाओ यदि आप उस व्यक्ति का प्रकार है जिसे हर भोजन के बाद अपने दांतों को ब्रश करने की ज़रूरत होती है या यदि आप "लंबे समय से अपने दांतों को ब्रश नहीं करते" की भावना से बचने के लिए चाहते हैं, तो आपको उड़ान के लिए एक छोटे से टूथब्रश और टूथपेस्ट ले जाना चाहिए । यद्यपि विमान के छोटे बाथरूम में अपने दांतों को ब्रश करना आसान नहीं है, यह आपके मुंह को गंदे बनायी गयी सीवेज से बेहतर है
  • एक लम्बी विमान राइड चरण 7 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    7
    कुछ चबाने वाली गम लाओ आप अपना मुंह ताजा बनाने के लिए चबाने वाली गम भी ला सकते हैं। इसके अलावा, आप दबाव में तेजी से बदलाव के कारण कान दर्द से बचने के लिए हवाई जहाज़ से बाहर ले जाते हैं और चबाने वाली गम को चबा सकते हैं।
  • विधि 2
    अपने मनोरंजन की तैयारी

    एक लंबी विमान की सवारी चरण 8 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    1
    निर्णय लें कि उड़ान के दौरान आप किस इलेक्ट्रॉनिक मनोरंजन उपकरण का उपयोग करेंगे। इसके दो दृष्टिकोण हैं। उनमें से एक एयरलाइन द्वारा प्रदान की गई सभी चीजों का उपयोग करना है (यह जांचना सुनिश्चित करें कि वे पहले क्या ऑफर करते हैं) और यथासंभव प्रकाश की यात्रा करें। दूसरा, अपने खुद के मनोरंजन के सामान लाने के लिए है ध्यान रखें कि वजन प्रतिबंध हैं और जितनी अधिक चीजें आप लेते हैं, उतनी ही अधिक चीजें आपको चिंता न करें, तोड़ने या चोरी न करें। इसका मतलब यह भी है कि आपके बैग में जगह ले ली जा सकती है, जहां से आप गए थे
    • दूसरी ओर, कुछ आइटम उपयोगी हो सकते हैं दौरान यात्रा केवल और न केवल विमान पर (उदाहरण के लिए, आइपॉड या ई-रीडर)।
    • विचार करने वाली दूसरी बात यह है कि अगर आप फिल्म या ऑन-बोर्ड मनोरंजन के लिए भुगतान करना चाहते हैं, तो ये आम तौर पर काफी महंगे हैं। इस एयरलाइन से संपर्क करके इसे खोजें, जो आप उपयोग करेंगे। आईट्यून में एक फिल्म किराए पर करना और इसे अपने आईपैड या कंप्यूटर पर देखना बेहतर हो सकता है इसके अलावा, यदि आप अपनी फिल्मों को अग्रिम रूप से चुनते हैं, तो आपके पास चुनने के लिए और विकल्प होंगे।
  • एक लम्बी विमान राइड चरण 9 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    2
    अपने इलेक्ट्रॉनिक्स लाओ जिस चीज से आप उड़ान भरने पर विचार कर सकते हैं, इसमें एक आइपॉड शामिल है जिसमें संगीत और ऑडियो किताबें, एक लैपटॉप या एक आईपैड को लिखना और पढ़ना (अपनी यात्रा के दौरान ब्राउज़ करने के अलावा), एक पोर्टेबल डीवीडी प्लेयर (हालांकि कुछ अनावश्यक) या एक पोर्टेबल गेमिंग प्लेटफार्म, जैसे कि निनटेंडो डीएस या पीएसपी। प्रत्येक का विश्लेषण करने के लिए उसके फायदे और नुकसान हैं। आप छुट्टी पर यात्रा कर रहे हैं, हालांकि, आप अपने लैपटॉप या अन्य बातों के घर पर काम की याद दिलाते है कि छोड़ने के लिए चाहते हो सकता है।
    • अपने सेल फोन लाओ - आपको यात्रा पर इसकी ज़रूरत हो सकती है, और भले ही इसे हवाई जहाज़ पर इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है, यह हमेशा सुरक्षा के लिए आपके साथ होना चाहिए। ध्यान रखें कि कई नए हवाई जहाज उपलब्ध ऑन-बोर्ड मनोरंजन हैं
    • यदि आप एक लैपटॉप या आइपॉड ले रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह आपके जाने से पहले पूरी तरह चार्ज हो। उड़ान की अवधि के आधार पर, यदि आप विमान पर कोई शक्ति अंक उपलब्ध नहीं हैं, तो आप अपने सभी इलेक्ट्रॉनिक्स को पूरी तरह से चार्ज करने के लिए एक पोर्टेबल बैटरी पैक में निवेश करने पर विचार करना चाह सकते हैं।
  • एक लम्बी विमान राइड चरण 10 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    3
    पठन सामग्री लाओ यदि आपके पास अब तक कोई किताब पढ़ने का मौका नहीं है, जिसे आपने सदियों से खरीदा है, तो यहां आपका मौका है। यदि आपके पास अपने गंतव्य के लिए यात्रा गाइड सहित ई-रीडर या अन्य रीडिंग सामग्री है यहां कुछ पठन सामग्री हैं जो आप ला सकते हैं:
    • पुस्तकें (एक से अधिक लाएं)
    • सेलिब्रिटी गपशप पत्रिकाएं
    • अवधारणा पत्रिकाएं
    • अख़बार
    • स्कूल या काम के लिए सामग्री पढ़ना
      • यदि आप लेखन का आनंद लेते हैं, तो आप एक डायरी, लैपटॉप या किसी लेख को तैयार कर रहे हैं जैसे कुछ भी ला सकते हैं। यह लिखने के लिए सही समय हो सकता है
  • एक लंबी विमान की सवारी चरण 11 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    4
    गेम लाओ चाहे आप दोस्तों के साथ यात्रा कर रहे हों या अपने साथ बैठे किसी के साथ दोस्त बनाने की उम्मीद कर रहे हों, कुछ गेम लाकर मनोरंजन करने का एक शानदार तरीका है आप डेटा, कार्ड, या यहां तक ​​कि चैकरबोर्ड या चुंबकीय चेकर्स ला सकते हैं। अगर आप किसी के साथ यात्रा कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह एक खेल है जो वह अग्रिम में खेलना चाहते हैं।
    • आप नोटपैड भी ला सकते हैं ताकि आप पुराने गेम की तरह खेल खेल सकें या किसी दूसरे व्यक्ति के साथ चले जाएं।
    • आप कुछ सरल गेम के साथ तैयार भी जा सकते हैं जो आपको बस बात करने की आवश्यकता होती है। उदाहरण के लिए, यदि आप "भूगोल" खेल सकते हैं: तुम सब करने की है एक देश या का नाम बोलें है शहर के बाद कि, अपने साथी एक देश या शहर कि देश के अंतिम अक्षर या साथ शुरू होता है के नाम में क्या कहना है शहर तुमसे कहा था और इतने पर, आप में से एक है जब तक कुछ भी कहना या एक देश या शहर कहा गया है कि दोहराने की सोच भी नहीं सकते।
  • एक लंबी विमान की सवारी चरण 12 के लिए तैयारी शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    पहेली लाओ अपने आप को मनोरंजन करने का एक अन्य तरीका, खासकर यदि आप अकेले हैं, तो एक पहेली पहेली किताब, सुडोकू, या शब्दों या नंबरों की अन्य पहेलियां लाना है। इस तरह, आप बस जब भी चाहें पहेली में डुबकी लगा सकते हैं और समय बीतते हैं।
  • एक लंबी विमान राइड चरण 13 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    6
    अपनी उड़ान से पहले अपने सभी इलेक्ट्रॉनिक्स को रिचार्ज करें यदि आप लंबे सफर के दौरान मनोरंजन के लिए उनका उपयोग करना चाहते हैं तो यह सबसे महत्वपूर्ण है। यद्यपि आप भाग्यशाली हो सकते हैं और दालान में बैठ सकते हैं जिसमें ऊर्जा रिचार्ज करने का एक बिंदु है, यह भाग्य पर भरोसा नहीं करना सबसे अच्छा है। आपको भी चाहिए अपने ले-ऑन में चार्जर को डालना मत भूलना! आप घर पर चार्जर छोड़ना नहीं चाहते हैं और पछतावा के साथ अपनी छुट्टी को खराब कर देंगे। वही आपके अंतर्राष्ट्रीय सिम कार्ड, कॉलिंग कार्ड या यूएसबी ब्रॉडबैंड कनेक्टर के लिए जाता है।
    • यदि आप वास्तव में अपने इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को ले जाने के लिए बेहद बेताब हैं, तो स्टुअर्डिस में से एक विमान के पीछे आपके लिए यह कर सकता है, लेकिन इसके बारे में बहुत ज्यादा गिनती नहीं है।
    • एयरलाइंस आज उड़ान में उड़ान भरने के दौरान आपको अपने उपकरणों को चार्ज करने की अनुमति दे सकती है।
  • विधि 3
    विमान पर स्वस्थ रहना

    एक लंबी विमान की सवारी चरण 14 के लिए तैयारी शीर्षक वाली तस्वीर
    1
    स्वस्थ नाश्ते लाओ स्नैक्स उड़ान की एकरसता को तोड़ता है, साथ ही हवाई भोजन के बीच किसी भी अप्रत्याशित भूख को रोकने में मदद करता है। यदि आप प्रतिबंधित आहार पर हैं या सिर्फ हवाई जहाज़ के उत्पादों के लिए बेहद ज़्यादा भुगतान नहीं करना चाहते हैं, तो अपना खुद का स्नैक्स लेना सबसे अच्छा विकल्प है। यह आपको खाने पर भी खाएंगे, जब तक कि कुछ खाने के लिए स्टायर्डेस की प्रतीक्षा करने की जगह नहीं। यहां कुछ स्नैक्स हैं जो आपको खराब नहीं करेंगे और आपको तृप्त और अधिक ऊर्जावान छोड़ देंगे:
    • सेब
    • अनाज का मिश्रण
    • बादाम, काजू, या पिस्ता
    • एक ग्रैनोला बार
    • किशमिश के साथ दही
    • डोनट्स
    • सूखे आम या केला
  • एक लंबी विमान की सवारी चरण 15 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    2
    पीने के लिए बहुत सारे पानी तैयार करें वायु यात्रा बेहद डिहाइड्रेटिंग है, इसलिए बहुत पानी ले लो। आपको हमेशा यह स्वीकार करना चाहिए कि वे आपको एक गिलास पानी देते हैं क्योंकि आपको नहीं पता कि अगली बार जब स्टावरारी आएगी, बेशक, आप आमतौर पर हवाई जहाज के पीछे पानी की मांग कर सकते हैं या यहां तक ​​कि परिचर को कॉल करने के लिए बटन दबाकर भी पूछ सकते हैं, लेकिन आप जो पानी की पेशकश कर रहे हैं उसे स्वीकार करना आसान है।
    • बेशक, जबकि पानी पीने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, आप भी पेशाब में हर पांच मिनट के लिए बाथरूम में घूमना नहीं चाहते हैं, खासकर यदि आप खिड़की की सीट में हैं और अपने पक्ष द्वारा लोगों को परेशान करने से परेशान हैं। हाइड्रेटेड रहने और अपने मूत्राशय को हर समय पूर्ण नहीं होने के बीच संतुलन खोजें। ध्यान रखें कि हाइड्रेटेड रहने के लिए ज़रूरी है
  • चित्र के लिए तैयार एक लंबी विमान सवारी कदम 16 के लिए तैयार
    3
    आंखों पर रख दीजिए अगर आपकी आंखें सूखी हो जाती हैं आँखें उड़ान में सुखाने से आंखों को रोकने में मदद करती हैं हालांकि वे अनिवार्य नहीं हैं, वे वास्तव में आपकी सहायता कर सकते हैं आपके लिए एहसास करना काफी असहज हो सकता है कि आपकी आंखें दस बजे की उड़ान के पहले घंटे पर सूखी सही हो रही हैं और आपके पास इस बारे में कुछ भी नहीं है।
    • बस यह सुनिश्चित करें कि आपकी आंखों के कंटेनर काफी छोटा है कि आप किसी भी समस्या के बिना इसके माध्यम से सुरक्षा के माध्यम से जा सकते हैं।
  • एक लम्बी विमान राइड चरण 17 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    4
    विमान पर सक्रिय हो जाओ स्वास्थ्य संस्थानों के मुताबिक उड़ानों पर गहरे नस थ्रोबोसिस (डीवीटी) विकसित करने का एक छोटा-सा खतरा चार घंटे से ज्यादा लंबा है। सक्रिय रहने से इसे रोकने से रोकने में मदद मिलेगी। आपको विमान के गलियारे तक चलने की कोशिश करनी चाहिए जितना आप कर सकते हैं और अपने खून बहने के लिए अपने पैरों को फैलाने और ढीले कपड़े पहनने के लिए आरामदायक कपड़े पहनना चाहिए। यहां कुछ अन्य चीजें हैं जो आप कर सकते हैं:
    • उड़ान से पहले और उड़ान के दौरान दिन में हाइड्रेटेड हो जाओ
    • यदि आप जोखिम में हैं तो अपने पैरों को सूजन से रोकने के लिए सम्पीडन मोजे पहनें।
    • शराब से पहले या उड़ान के दौरान रात से बचें, क्योंकि यह आपको निर्जलीकरण कर सकता है वही कॉफी, शीतल पेय और चॉकलेट के लिए जाता है
    • शिशु एस्पिरिन को अपनी उड़ान के पहले और उससे पहले की रात में ले जाओ यदि आपके अल्सर के साथ कोई समस्या न हो
    • दालान में एक सीट प्राप्त करने की कोशिश करें ताकि आप विमान को आसानी से चल सकें।
  • एक लम्बी विमान राइड चरण 18 के लिए तैयार शीर्षक चित्र



    5
    आपको जो भी ज़रूरत हो सकती है उन सभी दवाएं लाना विरोधी-मतली दवा, दर्द से राहत, नींद, या आपके द्वारा विमान पर ले जाने वाली किसी भी दवा को ले आओ, ताकि आप अपने उड़ान के मध्य में दवा की आवश्यकता महसूस न करें। अपनी नियमित दवाएं और साथ ही किसी भी दवा को आप सामान्य रूप से दर्द से राहत के लिए उपयोग करते हैं, यदि आप सिरदर्द, गर्दन या किसी भी अन्य दर्द का अनुभव करते हैं तो सुनिश्चित करें।
    • यदि आप सो रही दवा लाने या रात उड़ान की नींद में मदद करने के बारे में सोच रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप इसे पहले से प्रयास करें
  • विधि 4
    अपनी उड़ान के लिए व्यवस्थाएं अधिक सुविधाजनक बनाएं

    एक लंबी विमान राइड चरण 19 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    1
    सर्वश्रेष्ठ एयरलाइन पर निर्णय लें जाहिर है, आपको पता होना चाहिए कि आपके गंतव्य के लिए कौन-सी उड़ानें उपलब्ध हैं, और कीमत निष्पक्ष होनी चाहिए। हालांकि, लंबी दूरी की उड़ान पर विचार करने के लिए एक बात यह है कि एयरलाइन प्रदान करता है। एक कार द्वारा हिट पाने के लिए अच्छा नहीं है: 12 घंटे के लिए विमान पर रहने की कल्पना करें, मवेशियों की तरह भीड़, अपने पैरों को स्थानांतरित करने में सक्षम या बाथरूम में ब्रेक लें। कुछ एयरलाइंस कुछ विशिष्ट वर्गों में अतिरिक्त पैररूम प्रदान करते हैं, जो कि उड़ान के समय पर विचार करने के लिए कुछ है खोज, यात्रियों में दी गई शर्तों को पढ़ें, यात्रा साइटों और उड़ान मंचों पर लोगों की राय खोजें।
    • एयरलाइन द्वारा प्रदत्त मनोरंजन के प्रकार की खोज करें कई आधुनिक विमान आप के सामने व्यक्तिगत मॉनिटर की पेशकश करते हैं, इसलिए आपको सामने की ओर किसी और के सिर के साथ एक पुराने धुंधला स्क्रीन देखने की कोशिश करने के लिए अपनी गर्दन को मोड़ना नहीं पड़ता है।
    • इन व्यक्तिगत मनोरंजन प्रणालियों में से कई पहले से ही कई प्रकार की फिल्मों, चित्रों, समाचारों और वृत्तचित्रों के साथ-साथ रेडियो, संगीत और खेल के साथ आते हैं।
  • एक लंबी विमान की सवारी चरण 20 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    2
    एक आरामदायक सीट अग्रिम में चुनें चूंकि कोई भी मध्य सीट में फंसने को नहीं पसंद करता है, इसलिए आपको जो भी सीट मिलनी चाहिए, आपको वह करना चाहिए। सबसे पहले, आपको यह पता लगाना होगा कि आप जो पसंद करते हैं, दालान या विंडो सीट दालान एक लंबी उड़ान के लिए सबसे आरामदायक हो सकता है क्योंकि आपके पास थोड़ा अधिक स्थान है और आसानी से उठकर अपने पैरों को फैला सकते हैं या अन्य लोगों को परेशान किए बिना बाथरूम का उपयोग कर सकते हैं - हालांकि, कुछ लोग विंडो पसंद करते हैं क्योंकि यह अधिक है उस पर झुकाव द्वारा आराम करने के लिए आसान है और क्योंकि यह देखने के लिए अच्छा हो सकता है अपनी सीट चुनने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं:
    • अधिकांश एयरलाइंस आपको अपनी सीट चुनने की अनुमति देते हैं जब आप अपनी उड़ान बुकिंग कर रहे हैं, तो इस चरण को मत भूलना।
    • यदि आप बुकिंग के समय सीट नहीं चुनते हैं, तो उस समय का चयन करने का प्रयास करें जब उड़ान की गेट पर चेक करें या यहां तक ​​कि।
    • आप विमान के सामने बैठने की कोशिश कर सकते हैं, इसलिए आप जल्दी से बोर्डिंग शुरू करते हैं और दूसरों से पहले विमान से उतरते हैं। नकारात्मक पक्ष यह है कि आप बाथरूम से आगे हो सकते हैं।
    • आप बाहर निकलने के आगे एक सीट प्राप्त करने का प्रयास कर सकते हैं क्योंकि इससे आप अपने पैरों के लिए अधिक जगह दे सकते हैं।
    • हालांकि, स्थानों से बचने का प्रयास करें सामने में बाहर निकलने के दरवाजे पर उनमें से कुछ आराम नहीं करते!
    • आपको हवाई जहाज़ के नीचे सीटों से भी बचने चाहिए। हालांकि पिछली पंक्ति में केवल सीटें ही नहीं आती हैं, वे बाथरूम के बहुत करीब बैठते हैं, इसलिए गंध सुखद नहीं होगा
  • एक लंबी विमान की सवारी चरण 21 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    3
    यदि आपके पास बहुत छोटे बच्चे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप उनके लिए सही सीट प्राप्त करें। जबकि अपने गोद में बच्चे को ले जाने के लिए सस्ता है, यह एक सीट के रूप में सुरक्षित नहीं है (अधिकांश एयरलाइंस आपको उड़ान में एक बच्चे को घुमक्कड़ का उपयोग करने की अनुमति देते हैं)। इसके अलावा, आपको लंबी दूरी की उड़ानों पर अपनी गोद में बच्चे की अनुमति नहीं दी जा सकती है, जैसे अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें
  • एक लंबी विमान की सवारी चरण 22 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    4
    लंबी उड़ान के बाद एक छोटे कनेक्शन का चयन न करें। यदि आप लंबी दूरी की उड़ान पर एक घंटा लंबे समय तक रुकते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि अगले कम से कम दो उड़ानें, या तीन, प्रतीक्षा के घंटे, यदि आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आप अगले उड़ान पर आते हैं यदि आप अंतरराष्ट्रीय स्तर पर यात्रा कर रहे हैं, तो आपको पासपोर्ट नियंत्रण के माध्यम से जाना होगा और अन्य सुरक्षा उपायों को लेना होगा जो एक अज्ञात हवाई अड्डे पर अपने टर्मिनल को खोजने के लिए प्रयास करने के अलावा बहुत समय बिताना होगा। यदि आप चाहते हैं कि आपकी उड़ान तनाव से मुक्त हो, तो उस कनेक्शन का चयन करने का प्रयास करें जो आपको दूसरी उड़ान पकड़ने के लिए पर्याप्त समय देगा।
  • एक लंबी विमान की सवारी चरण 23 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    5
    बिजनेस क्लास में बेड-सेट की उपलब्धता की जांच करें यदि आप उड़ान पर सो सकते हैं, तो यह एक फायदा हो सकता है क्योंकि आप गंतव्य पर पहुंच जाएंगे और संभवतः जेट लैग से अधिक जल्दी से ठीक हो जाएंगे बेशक, यहां की कीमतें लागत में हैं - फिर भी, आप मील या वफादारी के अंक का उपयोग करने की कोशिश कर सकते हैं या यहां तक ​​कि एक सनसनीखेज ऑनलाइन व्यापार वर्ग की पेशकश भी प्राप्त कर सकते हैं। यह अधिक विस्तृत शोध करने या अतिरिक्त आराम के लिए थोड़ा अतिरिक्त भुगतान करने का भुगतान करता है।
  • एक लंबी विमान की सवारी चरण 24 के लिए तैयारी शीर्षक वाली तस्वीर
    6
    भोजन विकल्प देखें ज्यादातर एयरलाइंस अंतरराष्ट्रीय या लंबी-दौड़ वाली उड़ानों पर भोजन की विशाल विविधता प्रदान करते हैं। हालांकि, आपको किसी भी असामान्य पसंद को "आरक्षित" करना होगा - यह सुनिश्चित करने के लिए भी सलाह दी जाती है कि उड़ान से 24 घंटे पहले, कि आपका भोजन विकल्प ठीक से पंजीकृत हो। लंबी दूरी की उड़ान पकड़ने के लिए यह बहुत निराशाजनक है और पता चलता है कि आपके पास क्या खाना है क्योंकि आपने अपना अनुरोध पंजीकृत नहीं किया है!
  • एक लंबी विमान की सवारी चरण 25 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    7
    अग्रिम में किसी भी चिकित्सा समस्याओं के लिए तैयार हो जाओ यदि आप आहार का पालन करते हैं, तो कृपया एयरलाइन को सलाह दें, विशेष पहुंच की जरूरत है (जैसे व्हीलचेयर या वॉकर) या ऐसी अन्य समस्याएं हैं जिनकी आवश्यकता होती है जो अग्रिम में जांच की जानी चाहिए। ऐसा करने का सबसे अच्छा समय अग्रिम में 24 से 12 घंटे के बीच है सुनिश्चित करें कि आपको किसी भी साथ दवाओं और नुस्खे लेने की ज़रूरत है यदि आपको स्वास्थ्य संबंधी जटिलता है तो तैयार होना महत्वपूर्ण है
    • यदि आप गति बीमारी की संभावना है, तो आप उड़ान के दौरान स्वस्थ महसूस करने में मदद करने के लिए आप एक दवा या अदरक की गोलियां भी ला सकते हैं - याद रखें कि आपकी दवा के निर्देशों को पढ़ना महत्वपूर्ण है। आपकी उड़ान से लगभग दो घंटे पहले आपको आम तौर पर मतली की गोलियां लेनी चाहिए।
  • एक लंबी विमान राइड चरण 26 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    8
    हवाई अड्डे पर जाने से पहले सामान नीति की जांच करें सुरक्षा चेक-इन पर अपने पसंदीदा पॉकेटक्नीफ को छोड़कर सिर्फ इसलिए कि आप इसे सूटकेस के बजाए बैकपैक में डालते हैं, यह बहुत अच्छा नहीं है। इसके अलावा, निषिद्ध वस्तुओं की एक व्यापक सूची है जो आसानी से हवाई अड्डे और एयरलाइन वेबसाइटों पर जांच की जा सकती है। आप अब भी राष्ट्रीय नागर विमानन एजेंसी (एएनएसी) की वेबसाइट पर या दुनिया भर के हवाई अड्डों पर सूचना के लिए अंतर्राष्ट्रीय नागरिक उड्डयन प्राधिकरण की वेबसाइट पर जांच कर सकते हैं।
    • इसके अलावा, अपने सामान का वजन और आकार अग्रिम में देखें पॉकेटक्नीफ को खोने से अतिरिक्त सामान शुल्क की तुलना में जेब में वजन नहीं होता! अगर आपका हाथ सामान बहुत बड़ा है, तो उपचार से बचाव बेहतर है।
  • विधि 5
    उड़ान से पहले तैयार हो रही है

    एक लंबी विमान की सवारी चरण 27 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    1
    आपके जाने से पहले अच्छी तरह सो जाओ यद्यपि आप यह आश्वस्त हो सकते हैं कि आप विमान पर सो रहे हैं, यह हमेशा की गारंटी नहीं है क्योंकि आपको असहज महसूस हो सकता है या अगले यात्रियों में काफी शोर हो सकता है। साथ ही, थकान की भावना के साथ एक हवाई जहाज में प्रवेश करने से आप बोर्ड पर सभी बीमारियों के प्रति कमजोर रह सकते हैं। लंबी अवधि में खर्च करना आपको अन्य लोगों की बीमारियों के सामने दिखाएगा, यदि आप ठीक ढंग से विश्राम कर रहे हैं तो आप अधिक लचीले होंगे। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि चिंतित, झुंझलाहट और हताशा से बचने के लिए लंबी और लंबी उड़ान से पहले दोनों माता-पिता और बच्चों को अच्छी रात की नींद मिलती है।
  • पिक्चर शीर्षक तैयार करें एक लांग प्लेन सवारी चरण 28
    2
    यदि आप किसी बीमारी से उपचार कर रहे हैं, तो यह साबित करने के लिए तैयार करें कि यह अब संक्रामक नहीं है। आप चेचक या फ्लू कि बीत चुका है की वजह से एक बहुत खाँसी के अंतिम चरण में हैं, तो आप के लिए उड़ान भरने के लिए अनुमति (यानी साबित करते हुए कि आपके पास क्या है संक्रामक नहीं है) एक चिकित्सक से प्रमाण पत्र प्राप्त करते हैं। यदि कर्मचारियों को लगता है कि आपको कुछ संक्रामक है तो आप को तैयार करने से रोका जा सकता है सबसे असहिष्णु स्थानों में दवा के शुल्क से बचने के लिए दवाओं को लेने के लिए भी महत्वपूर्ण है।
  • चित्र शीर्षक के लिए तैयार करें एक लंबी विमान की सवारी चरण 29
    3
    गंतव्य स्थान पर मौसम की स्थिति की जांच करें इससे उड़ान के लिए सबसे उचित सूट पहनने और पहनने के लिए सही कपड़ों को अलग करने में मदद मिलेगी। यह विमान है, जो ठंडी और शुष्क है, और एक नम दादी से एक ऊन स्वेटर पहने हुए वातावरण में है, भले ही आप नीचे एक शर्ट पहनने के लिए भूल गए हैं से बाहर बहुत ही असहज है! एक ही बात तब होती है जब आप गर्म वातावरण में रहने के बाद कूलर वातावरण में प्रवेश करते हैं तो हमेशा अपने साथ एक जैकेट ले लो, जब आप हवाई जहाज़ की गली को टर्मिनल पर चलने की आवश्यकता होती है जब आप उतरते हैं। जूते पर भी ठंडा बर्फ नहीं हो रहा है या चप्पल और रेगेटा पहनने पर तेज हवा उड़ा रही है।
  • एक लंबी विमान की सवारी चरण 30 के लिए तैयारी शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    आपको आवश्यक सभी यात्रा दस्तावेज़ तैयार करें जांच करें कि आपके पासपोर्ट अद्यतित हैं या नहीं। यात्रा के दौरान पासपोर्ट में कई देशों को कम से कम 6 महीने की वैधता की आवश्यकता होती है - इसलिए उपेक्षा न करें जब आप अपने दस्तावेज़ों को ऑर्डर कर रहे हैं तो ये कुछ अन्य कारण हैं:
    • यात्रा से पहले सभी आवश्यक वीजाएं करें किसी अन्य देश की यात्रा करने से पहले किसी अन्य देश की यात्रा करने से पहले ऐसा करना आसान हो जाता है क्योंकि किसी विदेशी हवाई अड्डे पर चिंता की जा रही है कि शायद वे आपको अंदर जाने नहीं देंगे
    • विदेश में यात्रा के लिए विदेशी धन, यात्री की चेक और क्रेडिट और डेबिट कार्ड हों विनिमय दर के संदर्भ में वे क्या पेशकश करते हैं यह जानने के लिए अपने बैंक से जांच करें
  • एक लंबी विमान की सवारी चरण 31 के लिए तैयारी शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    सभी आवश्यक टीके लें। यात्रा की उत्तेजना के साथ, टीकाकरण के बारे में भूलना बहुत आसान है। तो, यह जानने के लिए पहले एक डॉक्टर को देखें कि आपको किसी भी टीका को लेने की आवश्यकता है। और अगर आपको लेने वाली दवाओं को शेयर करना है, तो अपने डॉक्टर को बताएं कि आप कब तक चले गए होंगे किसी दूसरे देश में दवा खरीदने के लिए सुनिश्चित करें क्योंकि आप दवा की कमी से उत्पन्न होने वाली सभी प्रकार की समस्याओं के प्रति कमजोर होंगे और शायद एक डॉक्टर को देखने में सक्षम न हों।
  • एक लंबे विमान की सवारी चरण 32 के लिए तैयारी शीर्षक वाली तस्वीर
    6
    अपनी यात्रा से कुछ दिनों पहले आवश्यक जानकारी प्रदान करें इसमें कपड़ों, दवाइयां शामिल हो सकती हैं, पास, पासपोर्ट और टॉयलेटरीज़ शामिल हैं। समझदार बात यह है कि आपको क्या पैक करना चाहिए और संपूर्ण यात्रा में क्या इस्तेमाल किया जाएगा इसकी सूची तैयार करना है। इससे आपको बैग में जाने वाली सभी चीज़ों को याद करने में मदद मिलती है, साथ ही साथ आपका बैग खो गया या चोरी हो जाने पर आइटम का रिकॉर्ड बना सकता है।
    • पड़ोसियों, मित्रों और क्या करना है एक आपातकालीन अपनी संपत्ति (घर, कार, आदि) के लिए होता है, तो के बारे में परिवार, अपने पालतू जानवर या किसी बच्चों आप रिश्तेदारों के साथ या अगर वे राशि को छोड़ दिया है साथ जानकारी स्थापित करना नहीं भूलें पर्याप्त अपने ही घर में
  • एक लम्बी विमान राइड चरण 33 के लिए तैयार की गई तस्वीर
    7
    तय करें कि आप हवाई अड्डे पर कैसे जा रहे हैं एक लंबी दूरी की उड़ान आमतौर पर थोड़ी देर के लिए बाहर हो रही है-यह हवाई अड्डे पर कार को छोड़ना असंभव बनाता है। हालांकि, दीर्घावधि कार किराए पर लेने की कीमत की तलाश करें क्योंकि यह आपके लिए एक सस्ती विकल्प हो सकता है, खासकर यदि आप घर में कार की सुरक्षा के बारे में चिंता करते हैं, जब आप दूर होते हैं कुछ हवाई अड्डों को लंबी अवधि के लिए रियायती पार्किंग शुल्क दिया जाता है। अन्यथा, एक कार किराए पर लें, शटल का उपयोग कर, टैक्सी से जाकर, या पड़ोसी या परिवार के सदस्य से हवाई अड्डे पर जाने के लिए कहें। यह आखिरी विकल्प बहुत अच्छा है क्योंकि इससे अच्छे विदाई होती है!
  • एक लंबी योजना राइड कदम 34 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    8
    अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए प्रस्थान से पहले दो से तीन घंटे पहले पहुंचें यदि आपके पास विकलांगता है या विशेष पहुंच की आवश्यकता है, तो एक अच्छा विचार है जितनी जल्दी हो सके और समय और आराम में आने में आपकी सहायता करने के लिए आवश्यक माध्यमों को सुनिश्चित करना। यदि आप चिंतित हैं कि बोर्ड से पहले क्या करना है, यदि आप जल्दी आते हैं, तो हमेशा एक पुस्तक, खेलना, समाचार पत्र या विकर्षण के अन्य रूप ले लो!
  • युक्तियाँ

    • कुछ मनोरंजन आइटम पोर्टेबल वीडियो गेम, एमपी 3 प्लेयर, चुंबकीय बोर्ड खेल, क्रॉसवर्ड पहेली या सुडोकू किताबें, एक अच्छा उपन्यास, ब्याज और एक सेल फोन की पत्रिकाओं हैं।
    • इलेक्ट्रॉनिक्स चार्जर्स लाएं ऐसा मत सोचो कि सभी इलेक्ट्रॉनिक्स चार्ज करना पहले से काम करेगा क्योंकि आपके डीवीडी प्लेयर के पास छह घंटे के लिए पर्याप्त बैटरी जीवन नहीं है, छुट्टी का एक सप्ताह और दूसरी 6-घंटे की यात्रा वापस।
    • लैंडिंग के दौरान होने वाली कान दर्द से बचने के लिए चबाने वाली गम लें।
    • वास्तव में, आप उड़ान के दस घंटे के दौरान अपने एमपी 3 प्लेयर को नहीं सुनेंगे- इसलिए एक से अधिक प्रकार के मनोरंजन को लें।
    • सभी उड़ान परिचारक और एयरलाइन कर्मियों के लिए विनम्र रहें। आपको कभी नहीं पता है कि वे आपको पहली कक्षा में बदल सकते हैं क्योंकि वे आपकी मुस्कान पसंद करते हैं, या फिर आप विमान के पीछे बाथरूम के बगल में बैठते हैं, भले ही आप विपरीत आदेश देते हैं, सिर्फ इसलिए कि आप उन्हें परेशान करते हैं।
    • हाथ सामान में स्वच्छ और सुंदरता वाले उत्पादों का एक बड़ा स्टॉक लें खो सामान के मामले में कच्छा या जाँघिया की एक अतिरिक्त जोड़ी भी एक अच्छा विचार है
    • अपने ले-ऑन सामान में दवाएं लाना
    • सावधानी के तौर पर अपने सामान पर एक अतिरिक्त शर्ट और पैंट लें- आप कभी नहीं जानते
    • हवाईअड्डे पर आने से पहले ढाई घंटों के बारे में प्रस्थान करें। इससे आपको नाश्ते को पकड़ने के लिए समय दिया जाएगा, उड़ान भरते समय पढ़ने के लिए एक पुस्तक खरीदें, और टॉयलेट का उपयोग करें अन्यथा, आप हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे और एक असुविधाजनक उड़ान होगी। याद रखें कि सुरक्षा जांच में नए उपायों के कारण, आपका सामान जारी करने में कुछ समय लग सकता है।
    • अपने मेल को लेने के लिए किसी से पूछना महत्वपूर्ण है दस्तावेजों से भरा मेलबॉक्स, क्रेडिट कार्ड नंबर और अन्य व्यक्तिगत जानकारी किसी भी धोखेबाज़ का सपना है। हालांकि, आप अपने डाक को सुरक्षित करने के लिए डाकघर से भी पूछ सकते हैं।
    • यदि आप अपने कानों में वायु दबाव के साथ समस्याओं का अनुभव करते हैं, तो अपने ले-इन सामान में कान प्लग लाएं। यहां तक ​​कि केबिन के अंदर वायु दबाव स्थिर है और एयर कंडीशनिंग अभी भी है, आपको उनकी आवश्यकता हो सकती है। कान प्लग और नेत्र प्लग भी अवांछित शोर और प्रकाश को कम करते हैं जब आप सोना चाहते हैं
    • उड़ान के दौरान इस्तेमाल होने से निषिद्ध है, यह जानने के लिए एयरलाइन पत्रिका (आमतौर पर आपके सामने जेब में) पढ़ें। आप अपने नए आईफोन को जब्त नहीं करना चाहेंगे
    • यदि आप उड़ान के दौरान भोजन नहीं करते हैं, तो हवाई अड्डे पर नाश्ते खरीदना सुनिश्चित करें अधिकांश हवाई अड्डों में मैकडॉनल्ड्स या स्पालेटो नाश्ते के सलाखों के साथ भोजन अदालतें हैं
    • कन्वर्टर्स और / या अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों के लिए बिजली के एडाप्टर में निवेश करें। अर्जेंटीना और अमेरिका जैसे देशों में ब्राजील के कई क्षेत्रों की तुलना में अलग-अलग वोल्टेज और आउटलेट हैं।
    • अगर आपके पास कोई सेल फोन नहीं है और 7 साल से अधिक हो, तो अपने पिता से पूछें कि उसका उपयोग करने के लिए
    • कान में असुविधा से बचने के लिए ले-ऑफ और लैंडिंग के दौरान बच्चे को कैसे बोतल डालने के बारे में स्वास्थ्य पेशेवर से पूछें।
    • किसी को अपने पत्रों को लेने पर विश्वास करें (या डाकिया को अपने पार्सल वितरित न करें) और अपने पालतू जानवरों की देखभाल करें।
    • सुनिश्चित करें कि मित्रों और परिवार आपको हवाई अड्डे पर नहीं ले जाते हैं। आपातकाल के मामले में संपर्क डेटा के साथ उन्हें छोड़ दें अक्सर अपने सेल फोन नंबर के अतिरिक्त उड़ानों, यात्रा यात्रा कार्यक्रम, होटल और अन्य जगहों की सूची छोड़ने के लिए यह एक अच्छा विचार है। इसी तरह, अपने पासपोर्ट, ट्रैवेलर्स चेक और क्रेडिट / डेबिट कार्ड नंबर की प्रतियों को छोड़ दें (उन सभी भरोसेमंद लोगों का चयन करें जिनके साथ इन सभी विवरणों को छोड़ना है) अगर आपको खो सामान या खोया पैसा पसंद है, तो ये विश्वसनीय लोग बहुत उपयोगी होंगे।
    • यह भी एक दिलचस्प पड़ोसी से अपनी कार पार्क करने के लिए (अगर आपके पास है) रोज़ाना अलग-अलग पदों पर पूछना दिलचस्प है - या फिर वह अपनी गेराज में अपनी अतिरिक्त कार पार्क कर सकते हैं।
    • अपने घर को सुरक्षित और परेशानी मुक्त रखने के लिए कदम उठाएं, जब आप दूर रहें रात में अपने घर में हीटर, एयर कंडीशनर या रोशनी और रेडियो को नियंत्रित करने के लिए टाइमर सेट करें। यह देखना अच्छा है जैसे घर पर लोग हैं यह और भी महत्वपूर्ण है यदि आप उस क्षेत्र में रहते हैं जहां डकैती अक्सर होती है।
    • यदि आपके पास पालतू जानवर और एक पिछवाड़े हैं, तो एक मल्ली यात्रा के लिए सबसे अच्छा विकल्प है जो एक हफ्ते से अधिक समय तक रहता है। अगर आपको अच्छे संदर्भ के साथ एक पेशेवर नहीं मिल रहा है, तो अपने पड़ोसी के सबसे बड़े बेटे या तुम्हारी भतीजे के बारे में कैसे? अधिकांश बड़े किशोरों की साबित करने के लिए वे घर की देखभाल करने को पता है कि, और अधिक सम्मानजनक हो जाते हैं जब यह अपने ही घर नहीं है मौका अच्छा लगता है!

    चेतावनी

    • एकल जहाज पर मनोरंजन पर बहुत ज्यादा भरोसा मत करो - कुछ भी हो सकता है आपका एमपी 3 प्लेयर खराब हो सकता है, ऑन-बोर्ड मूवी सिस्टम विफल हो सकता है, आदि।
    • जब भोजन परोसा जा रहा हो तो सीट से बाहर निकलने की कोशिश न करें। इससे अन्य यात्रियों और फ्लाइट अटेंडेंट को बाधित होगा क्योंकि उन्हें आगे बढ़ने के लिए मजबूर किया जाएगा। अन्य सीटों के बीच भी नहीं जाने की कोशिश करें क्योंकि यह अन्य यात्रियों के लिए असुविधाजनक है।
    • कई उड़ान प्रतिबंध हैं, क्योंकि एयरलाइंस और हवाईअड्डे यात्रियों की व्यवहार और अखंडता से बहुत सख्त हैं। आप जल्द ही उन सभी को जान लेंगे, लेकिन यहां कुछ हैं:
      • मूल या गंतव्य के हवाई अड्डों पर निषिद्ध कुछ भी मत लेना। यह बहुत महत्वपूर्ण है यात्रा के दौरान अनुमति दी जाने वाली एयरलाइन या ट्रैवल एजेंट से पूछें
      • बेल्ट कसने के संकेत पर खड़े नहीं रहें।
      • इलेक्ट्रॉनिक्स बंद करने के लिए पायलट के आदेश को अनदेखा न करें कुछ इलेक्ट्रॉनिक्स लैंडिंग के दौरान विमान का अपहरण करते हैं।
      • बेवकूफ कुछ भी मत करो, जैसे पायलट की धमकी बम या आतंकवादियों जैसी विषयों के साथ मत खेलो
      • हवाई जहाज़ पर किसी सेल फोन या किसी अन्य प्रकार के वायरलेस ट्रांसमीटर या रिसीवर (जैसे लैपटॉप और टैबलेट) का उपयोग न करें ये संकेत हवाई जहाज के नेविगेशन प्रणाली में हस्तक्षेप कर सकते हैं। इसके अलावा, अगर आपके पास एक सेल फोन है, तो उसे हवाई जहाज मोड में डाल देना सुनिश्चित करें।
    • अगर शटल सेवा का उपयोग कर हवाई अड्डे तक पहुंचने के लिए, जब प्रस्थान के समय के बारे में पूछा, एक घंटे के वास्तविक से पहले का कहना है। अक्सर, शटल पड़ोस में अन्य लोगों को ऊपर उठाता है, और वे के रूप में अच्छी शटल सेवा विलंब कर सकते हैं आप के रूप में। यह वापस भी उड़ान पर अधिक महत्वपूर्ण है, खासकर यदि आप एक पर्यटक शहर जहां कई लोग जो आम तौर पर एक टैक्सी की सवारी की आधी लागत शटल सेवा, उपयोग करने के लिए जा रहे हैं। इस तरह, आप पाबंदी के लिए प्रतिबद्ध नहीं होंगे और जब आप हवाई अड्डे तक पहुंचेंगे तो जल्दी नहीं होगा
    • अपनी छुट्टी की घोषणा करने से बचें हालांकि यह है समझ में आता यात्रा के बारे में करीबी दोस्तों और परिवार (और यहां तक ​​कि अनुशंसित), ब्लॉग या ट्विटर पर नहीं अच्छा पोस्ट बता: "आहा, कल मैं मेक्सिको में जाओ, मैं दो सप्ताह के लिए चला गया हो जाएगा।" अजनबी अपना घर ढूंढ सकते हैं और इसे चोरी कर सकते हैं।
    • घनास्त्रता को रोकने के लिए उड़ान के दौरान चलना उड़ान की अवधि के आधार पर, अपने पैरों को आगे बढ़ाएं या उठो और बाथरूम में कई बार चलें। ऐलिसों में हल्का फैलाएं (सावधान रहें, सोते हुए यात्री या एक प्रबंधक!) व्यक्तिगत मॉनिटर के साथ कुछ उड़ानें बैठे बैठने के बारे में वीडियो दिखाती हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • क्रॉसवर्ड
    • एमपी 3 प्लेयर
    • तकिया और यात्रा कंबल - कई एयरलाइंस प्रदान करते हैं, इसलिए पहले की जांच करें - आपके लिए कम चीज, आपके आसन के लिए बेहतर।
    • नमस्कार - बहुत महत्वपूर्ण यदि आप हमेशा भूख लगी या एक प्रतिबंधित आहार है
    • बोर्ड खेल - चुंबकीय, कार्ड और पासा सर्वोत्तम हैं
    • पत्रिकाएं - उन्हें लदान से बचने के लिए हवाई अड्डे पर एक झुंड खरीदते हैं।
    • एक अच्छी किताब - एक लंबे उपन्यास मदद के लिए आप हमेशा मेल द्वारा घर भेज सकते हैं होगा (और भी बेहतर: कई पुस्तकों के साथ एक ई-रीडर)।
    • डीवीडी प्लेयर - वैकल्पिक, आवश्यक नहीं
    • इलेक्ट्रॉनिक्स के लिए चार्जर्स - उन्हें मत भूलो!
    • पासपोर्ट और बोर्डिंग पास - आवश्यक
    • पेन और पेंसिल - वयस्कों और लेखकों के लिए सभी उम्र और कलम के लिए रंगीन।
    • अतिरिक्त जाँघिया या जाँघिया एक बड़ा फर्क पड़ता है। घंटे और यात्रा के घंटे के बाद, यह स्नान के सबसे निकटतम है। इस्तेमाल किए गए लोगों को स्टोर करने के लिए एक प्लास्टिक बैग लें
    • गीले पोंछे - लंबी उड़ानों पर ठंडा करने का एक आसान और त्वरित तरीका
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com