IhsAdke.com

पैसे कैसे बनाएं

पैसा बनाने के लिए महत्वपूर्ण है कि एक बहुत भुगतान करता है एक नौकरी में काम कर रहा है नहीं है, लेकिन लोगों की समस्याओं का रचनात्मक समाधान खोजने के लिए, और यह करने के लिए एक विशेष स्नातक स्तर की पढ़ाई सही नहीं है। अपनी रचनात्मकता को प्रवाह करने के लिए, अपनी जेब भरने के इन सामान्य और बहुत-सामान्य तरीकों को देखें। इसके बाद, आपको सामान्य वित्तीय सलाह और बच्चों के लिए पैसा बनाने के तरीके भी मिलेगा।

चरणों

विधि 1
पैसा बनाना

एक उत्पाद है

चित्र 550px 58095 1_br शीर्षक
1
कम कीमतों के लिए इस्तेमाल की गई किताबें खरीदें , स्कैनर के साथ एक स्मार्टफोन या पीडीए है बचत भंडार या प्रयुक्त किताबें / बुकस्टोर्स पर पुस्तकों के ISBN संख्या स्कैन और Saraiva किताबों की दुकान या संस्कृति जैसी साइटों पर एक ही पुस्तक की कीमत के साथ इन स्थानों में उनमें से मूल्य की तुलना करें। लेकिन जब यह करने की बात आती है तो सावधानी बरतें, क्योंकि स्टोर मैनेजर शायद आपको पसंद नहीं करेंगे कि आप क्या कर रहे हैं हर बार जब आप एक अच्छा सौदा मिल (जो कभी नहीं होगा, लेकिन जब से इस प्रक्रिया बहुत तेजी से है, तो आप बहुत काम दे देंगे नहीं), पुस्तक खरीदने और इसे ऑनलाइन फिर से बेचना। अपनी पुस्तकों को ऑनलाइन बेचने का एक अच्छा विकल्प वेबसाइट है आभासी शेल्फ.
  • चित्र शीर्षक 580 9 2 2
    2
    खरीदारी करते समय एक सौदा शिकार बनाओ यदि आपके पास किसी विशेष क्षेत्र (उदाहरण के लिए शिल्प, क्रिया के आंकड़े, नेशनल ज्योग्राफिक क्लासिक्स) में थोड़ा ज्ञान है या गुणवत्ता के लिए सिर्फ एक अच्छी आंखें हैं, तो निजी बिक्री या नीलामियों पर पहले जाएं, आप अक्सर अविश्वसनीय सौदों पा सकते हैं
  • चित्र शीर्षक 580 9 3
    3
    पुलिस की नीलामी में जाओ आप इन नीलामियों में अविश्वसनीय सौदों पा सकते हैं और यद्यपि आप शायद एक कार को फिर से बेचना नहीं चाहते हैं जो कुछ गंभीर अपराध में इस्तेमाल किया गया था, आप कुछ विशेष रूप से सस्ते गहने पा सकते हैं कि किसी को बाद में आपसे खरीदने में खुशी होगी।
  • चित्र 550px 58095 4_br नामक
    4
    पुराने फर्नीचर को पुनर्स्थापित करें यदि आपके पास वार्निश, सॉल्वैंट, सैंडपापर और शिल्प कौशल के कुछ अर्थ हैं, तो आप बाद में एक महान मूल्य के लिए मरम्मत और मरम्मत के लिए पहना फर्नीचर खरीद सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 580 9 5
    5
    बचाव पुराने लकड़ी पैलेट सस्ता (या नि: शुल्क) और खोजने में आसान है लकड़ी के टुकड़े भवनों, कॉलेजों या सामुदायिक कॉलेज, भवनों के निर्माण या शिपिंग गोदामों और रेत के नीचे में इलाज नहीं उन्हें और / या टुकड़ा का असली सौंदर्य की खोज के लिए एक घर का बना उपकरण में उन्हें सूखी के लिए देखो। फिर आप उस लकड़ी को फिर से बेचना कर सकते हैं जिस तरह से है या फिर इसे सुंदर फर्नीचर में भी बदल सकते हैं (संवाद करने के लिए है कि लकड़ी "बरामद" है के बाद से लोगों को आम तौर पर इसके लिए और अधिक भुगतान करने को तैयार हैं सुनिश्चित करें)।
  • छवि शीर्षक 580 9 6
    6
    सुधार घर या अपार्टमेंट चाहे आप एक पुरुष या एक महिला हो, जो डिजाइन की अच्छी समझ रखते हैं, एक घर बनाने में मूल्यवान है, और निवेश और इसके निहितार्थों पर विचार कर रहे हैं, तो फिर से खरीदना और रीमॉडेलिंग पर विचार करें। इसके लिए एक निश्चित प्रारंभिक राशि धन और साथ ही साहस की आवश्यकता होती है, लेकिन भुगतान महान हो सकता है
  • अध्ययन में भाग लें

    छवि शीर्षक 580 9 7
    1
    अपने क्षेत्र में पढ़ाई के लिए साइन अप करें जिन अध्ययनों के लिए आप उपस्थित होने के योग्य हैं वे छिटपुट रूप से दिखाई देते हैं, लेकिन आमतौर पर बहुत अच्छी तरह से भुगतान करते हैं। आप इंटरनेट पर इन समूहों की खोज भी कर सकते हैं, लेकिन आपको पता होना चाहिए कि इतने नकली "अवसरों" और वेबसाइटों को कैसे फ़िल्टर करना है जो आपको वास्तव में सार्थक खोजने से पहले भाग लेने के विशेषाधिकार का भुगतान करने के लिए कहें।
  • चित्र शीर्षक 580 9 8 8
    2
    चिकित्सा अध्ययन में भाग लें यदि ऐसा करने का केवल विचार आपको डराता है, तो जानें कि ऐसे अध्ययनों की तीव्रता बहुत भिन्न होती है। कुछ अध्ययन प्रतिभागियों से पूछते हैं (विशेषकर जो मेडिकल स्थिति वाले हैं) कुछ उपचार या दवाएं जो कि कुछ साइड इफेक्ट हो सकते हैं, का प्रयास करने के लिए, लेकिन दूसरों को केवल इतना ही कहें कि वे दीर्घकालिक साइड इफेक्ट्स के बिना शारीरिक कार्य करते हैं।
  • एक कलात्मक आउटलेट खोजें

    चित्र शीर्षक 580 9 9
    1
    फोटो बेचें यदि आपके पास एक उचित कैमरा और प्रकाश, रंग और संरचना का अच्छा अर्थ है, तो आप तस्वीरों की बिक्री शुरू कर सकते हैं - उदाहरण के लिए, नोटस्क्रिप्ट छवियां, जिनका उपयोग विभिन्न प्रकार के अनुप्रयोगों में किया जा सकता है और अक्सर इंटरनेट या उत्पादों पर लेखों को वर्णन करने के लिए उपयोग किया जाता है - न्यूनतम प्रयास स्थानों की तस्वीरें (एक अग्नि हाइड्रेंट, एक दिलचस्प पेड़ के पास एक नंगे दीवार या कुछ और जो आप अपने कंप्यूटर पर एक दिलचस्प पृष्ठभूमि छवि मान सकते हैं) लेना आसान है, लेकिन लोगों की तस्वीरें (जैसे लोग बहस करते हैं, लोग चुंबन, लोग हंसते हैं) आमतौर पर अधिक के लिए बेचा जा सकता है, क्योंकि उनके पास अधिक उपयोग हैं और उनके नायक की लिखित सहमति की आवश्यकता है एक सम्मानित फोटो डीलर के साथ देखो जिसके साथ आप किसी और के साथ हस्ताक्षर करने से पहले एक अनुबंध पर हस्ताक्षर कर सकते हैं।
  • 2
    इंटरनेट के लिए छवियां बनाएं या संपादित करें अच्छा सौंदर्य बोध और डिजाइन सॉफ्टवेयर और फ़ोटो संपादन के उपयोग जोड़ कर, आप बनाने के लिए और तस्वीरें कि सामाजिक नेटवर्किंग पृष्ठों, लोगो या कंप्यूटर के लिए इंटरनेट संकुल के लिए माउस में एक पृष्ठभूमि के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता बेच सकते हैं। यदि आप जानते हैं या तैयार (क), कंप्यूटर प्रोग्रामिंग के बारे में जानने के लिए गंभीरता से Sites- बन एक प्रोग्रामर आसान हो सकता है बनाने की संभावना पर विचार कर रहे हैं, लेकिन सौंदर्यशास्त्र और सौंदर्य की दृष्टि से डेवलपर्स कुछ पूरी तरह से अलग है।
  • छवि शीर्षक 580 9 11
    3
    हस्तशिल्प बनाओ और बेचें हैं, यहां तक ​​कि बस थोड़ी, आप (क) शिल्प के संबंध में चालाक हो, मुक्त बाजार की तरह एक साइट पर अपने उत्पादों को बेचने पर विचार करें। यद्यपि आप जटिल परियोजनाओं में और भी अधिक पैसा (जैसे एक उत्तम लौकी और जले हुए लकड़ी से बनाई गई) अर्जित कर सकते हैं, यहां तक ​​कि जुड़नार परियोजनाओं आप अच्छा पैसा कमा सकते हैं अगर आप (क) अच्छी गुणवत्ता के साथ उन्हें बढ़ाने के लिए तैयार हैं। कौन जानता है, यदि आप अच्छी तरह से करते हैं, तो आप को शिल्प व्यवसाय शुरू करने के लिए प्रेरित भी नहीं किया जा सकता है।
  • विपणन अनुसंधान में भाग लें

    1. 1
      एक बनें छिपी ग्राहक. इसका अर्थ है कि कई प्रतिष्ठानों के साथ व्यापार करना और उनके ज्ञान के बिना अपने उत्पादों और सेवाओं को वर्गीकृत करना। यह बहुत ही सरल चीज़ की तरह लग सकता है, लेकिन याद रखें कि इसके लिए विवेक की आवश्यकता है, विवरण के लिए एक अच्छी याददाश्त (जैसे प्रत्येक व्यक्ति का नाम जो आपकी सहायता करता है या जो आपकी सहायता करता है) और आपके लिए पर्याप्त पैसा आपके लिए भुगतान करने में सक्षम है आपकी प्रतिपूर्ति या सूचना के अनुच्छेद के अनुमोदन का इंतजार करते हुए, समीक्षाओं के रूप में भी जाना जाता है।
    2. चित्र शीर्षक 580 9 5 13
      2
      सूचनात्मक या तुलनात्मक लेख लिखें (समीक्षाएं) कई कंपनियां आपकी राय का मूल्यांकन करती हैं समीक्षा या तुलनात्मक उत्पाद लेख बहुत सारे लेखन अनुभव की आवश्यकता के बिना अपनी राय देने के लिए भुगतान करने का एक शानदार तरीका है, जैसे अधिकांश लेखन नौकरियां
    3. 3
      सर्वेक्षण ऑनलाइन भरें हालांकि थकाऊ, ऑनलाइन सर्वेक्षण अक्सर पैसा बनाने के लिए त्वरित और आसान तरीके होते हैं, भले ही थोड़ी मात्रा में हो। पढ़ना नि: शुल्क ऑनलाइन सर्वेक्षण के साथ पैसे कैसे करें

    जुनून का उपयोग करें

    छवि शीर्षक 580 9 15
    1
    एक वेबसाइट या ब्लॉग शुरू करें बेशक, ऑनलाइन दुनिया में प्रतियोगिता बहुत बड़ी है, लेकिन एक चीज जो एक अच्छी वेबसाइट या ब्लॉग को अलग करती है, वह अपने लेखक के समर्पण और उत्साह है। कई वेबसाइट एसईओ और खोजशब्दों पर बहुत ध्यान देते हैं, लेकिन यद्यपि ऑप्टिमाइज़ेशन / एसईओ महत्वपूर्ण हैं और आपकी सामग्री को पैसे देने में मदद करने के लिए जरूरी है, लेकिन वास्तव में आप के लिए कुछ मायने रखती है जो आप के बीच अंतर करेंगे। अपने प्रतिद्वंद्वियों के
  • 2
    एक छोटा सा व्यवसाय शुरू करें कुछ के साथ प्यार होने के नाते आमतौर पर एक श्रेष्ठ उत्पाद या बेहतर सेवा प्राप्त करने में मदद मिलती है, विशेष रूप से अज्ञात होने की उम्र के बाद ही, केवल ऑनलाइन उपस्थिति के समय में। आपकी रुचि के लिए बाजार की कमी के बारे में चिंतित हैं? तथ्य यह है, हालांकि आप व्यक्तिगत रूप से कई लोग हैं जो चाहते हैं कि तुम क्या पेशकश करने के लिए, इंटरनेट के लिए धन्यवाद किया है पता नहीं है, वहाँ आला उत्पादों के लिए एक बड़ा बाजार (कबूतरों के लिए डायपर, चेन मेल में शादी के कपड़े, अपने उत्पाद है कि है .. ।) और आप एक प्रवृत्ति सेटर हो सकते हैं एक ऑनलाइन स्टोर बनाने के लिए, आप अपनी स्वयं की वेबसाइट बना सकते हैं या यदि आप अपनी खुद की होस्टिंग की देखभाल नहीं करना चाहते हैं, तो आप ईबे या mercadolibre कि आप अपने स्वयं आभासी दुकान बनाने की अनुमति की तरह बिक्री साइटों का उपयोग कर सकते हैं।
  • अतिरिक्त और अस्थायी टिप्स या सेवाएं बनाएं

    छवि शीर्षक 580 9 05
    1
    अपने पड़ोसियों के पालतू जानवरों के साथ देखभाल करें या आसपास चलो। हर हफ्ते पार्क करने के लिए कुछ कुत्तों लो मस्ती करने के लिए एक अच्छा तरीका है, एक छोटे से बाहर काम करते हैं और नए लोगों से मिलने, एक ही समय में सब कुछ पैसे कमाते हैं।
  • 2
    मैनुअल काम यार्ड, स्वच्छ रहो हटाने शाखाओं / पत्ते, लकड़ी या ब्रश कटौती, इन सेवाओं में से कुछ उसे नियमित रूप से ग्राहकों कमा सकते हैं। यह एक ही समय में, आप पैसे बचाने के लिए यदि आप पाइन कांटों को दूर करने, उन्हें अपने स्वयं के गुलाब के फूल में उपयोग कर रहे हैं काम पर रखा हो सकता है, अगर आप में कटौती करने के लिए काम पर रखा जाता है वे अम्लता और उनके raízes- पर प्रभाव की सराहना करेंगे और एक पेड़ स्पष्ट उस पर गिरें, इसे लकड़ी के स्टोव पर उपयोग करें, या डेरा डाले जाने पर आग लगाना।
  • चित्र शीर्षक 580 9 5
    3
    बुजुर्गों की सहायता करें अपने स्थानीय सामुदायिक केंद्र या चर्च को उन लोगों के साथ संपर्क में आने के लिए देखो जिनके लिए किराने का सामान मिलाने, अपने गटरों को साफ करने, या कुछ को प्राप्त करने या भेजने के लिए मेल करने में सहायता की आवश्यकता हो सकती है। आप कुछ पैसे कमाने के दौरान बड़ी मैत्री की खेती कर सकते हैं
  • 4
    नोजल या अस्थायी सेवाएं ऑनलाइन खोजें जैसे साइटों की जांच करें मैं इसका इस्तेमाल करता हूं, धन्यवाद।, अच्छा व्यवसाय, राक्षस, दिन और वर्गीकृत शीट रोचक नौकरियों और सेवाओं जो उत्पन्न हो सकती है खोजने के लिए
  • ऐप्स का उपयोग करना

    चित्र शीर्षक 580 9 5 21
    1
    GigWalk: यह आईफ़ोन आवेदन आपको विभिन्न कंपनियों के लिए छोटी नलिका बनाने की अनुमति देता है। नलिका से बदलते हैं: compras- entregas- परीक्षण करते हैं अनुप्रयोगों लेने तस्वीरें- आदि .., अनुप्रयोग स्थापित एक प्रोफाइल बना सकते हैं और अपने क्षेत्र में सुझावों के लिए खोज शुरू करते हैं।
  • छवि शीर्षक 580 9 5 22 1
    2
    WeReward: यह आईफोन और एंड्रॉइड ऐप आपको उन बिन्दुओं के बदले छोटे कार्यों को पूरा करने की अनुमति देता है (अपने पसंदीदा पेय या रेस्तरां में आपको एक तस्वीर लेना) जो नकदी में परिवर्तित हो सकते हैं। पुरस्कार कम हैं, लेकिन ऐप से जुड़े कई कंपनियां हैं और आप अंक को जल्दी से जमा कर सकते हैं स्थानों पर फोटो-आधारित पुरस्कार सर्वोत्तम हैं यदि आपके पास एक सक्रिय जीवन शैली है, तो यह न बताएं कि आप हर समय खाने / पीने के लिए मजबूर महसूस नहीं करेंगे।
  • चित्र शीर्षक 580 9 3 23
    3
    चौकियों: यह आईफोन और एंड्रॉइड ऐप आपको स्टोर पर जाने के लिए और अंकों के बदले मदों की तस्वीरों को हिट करने की अनुमति देता है, जो कि पुरस्कार के लायक हैं। शॉपिंग करते समय यह थोड़ा पैसा कमाने का एक उपयोगी तरीका है पुरस्कार, हालांकि, उत्पाद या वाउचर हैं, पैसा ही नहीं है
  • उन चीजों को बेचें जो आपको सड़क पर मिलती हैं

    1. 1
      कुछ शाखाओं को इकट्ठा और सूखाएं और उन्हें ऑनलाइन बेचें। मानो या न मानो, लोग उन्हें शिल्प परियोजनाओं के लिए उपयोग करना पसंद करते हैं वास्तव में, जिन चीजों पर आप दो बार नहीं देख पाते हैं, उन शहरों में रहने वाले लोगों द्वारा ऑनलाइन खरीदे जाने की ज़रूरत है जिनके पास इन मदों नहीं हैं एक और विकल्प है सजावटी पौधों को बाद में उन्हें बेचने के लिए।
    2. 2
      यदि आप एक विलो पेड़ के मालिक हैं: आप इसे सूख सकते हैं और कुटिल शाखाओं को इंटरनेट पर कारीगरों या स्थानीय फूलों तक भी बेच सकते हैं, क्योंकि ये आम तौर पर गुलदस्ते में हाइलाइट्स या सजावट के रूप में उपयोग किए जाते हैं।
    3. चित्र 550px 58095 26_br शीर्षक
      3
      यदि आप एक पाइन के पेड़ के मालिक हैं: पाइन शंकु बेचो जो आपके यार्ड में हर गिरावट आती है बड़े या व्यापक रूप से सुंदर छुट्टी सजावट, विशेष रूप से रिबन के एक सरल टेप के साथ। वही सच है अगर आपके यार्ड में फलों के पेड़ हैं: मौसम में, फल बेचते हैं
    4. छवि शीर्षक 580 9 5 27
      4
      यदि आप समुद्र तट के पास रहते हैं: फ्लोटिंग की लकड़ी बेचते हैं, जो हस्तशिल्प के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है या, अगर समुद्री मछलीघर में सजावट के रूप में बड़े और घने होते हैं। आप बेचने के लिए गोले इकट्ठा करने का भी प्रयास कर सकते हैं।
    5. 5
      यदि आप एक तालाब के मालिक हैं: बीजों के गिरने और उन्हें गुलदस्ते (या यहां तक ​​कि स्वतंत्र गुलदस्ते के रूप में समूहीकृत) के लिए सजावट के रूप में बेचने से पहले टाइफा पौधों को चुनते और सूखाते हैं। आप अपने जल लिली, जल जलकुंभी, काई या किसी अन्य संयंत्र के टुकड़े को विभाजित और बेच सकते हैं जो तालाब के पास उभर रहा है।
    6. 6
      यदि आप मिस्टलेट द्वारा कवर पेड़ के मालिक हैं: पेड़ों से मिस्टलेट को काटकर, रिबन से बंधे हुए व्यवस्था में इसे बारी और त्योहारों में उन्हें बेच दें। यह अन्य पौधों के लिए भी सही है जो आपके यार्ड में हो सकते हैं।



    7. चित्र 550px 58095 30_br नामक
      7
      यदि आप जानते हैं या साबित कर सकते हैं कि उत्पाद जिसे आप बेच रहे हैं, का रासायनिक उपयोग नहीं किया गया है, तो आप इसे जैविक रूप में विज्ञापित कर सकते हैं, जो रुचि को आकर्षित कर सकते हैं और आपको मूल्य बढ़ा सकते हैं।
    8. छवि शीर्षक 580 9 31 31
      8
      यदि आपके पास उपरोक्त में से किसी तक पहुंच नहीं है: अन्य लोगों से इसे इकट्ठा करके धन प्राप्त करें बहुत से लोग किसी किराया अपने पेड़ छँटाई करने के लिए या अपने झीलों में हो और बंद लिली के हिस्से में कटौती करने में खुशी होगी, वह यह है कि आप कैसे अपने उत्पाद दोनों पक्षों पर पैसा बना सकते हैं, काटने / पौधों ट्रिमिंग और फिर उन्हें बेच दिया ।

    पैसों पर पैसे कमाएँ

    चित्र शीर्षक 580 9 5 32
    1
    मोबाइल विज्ञापन बनें अपनी कार को एक विज्ञापन में बदल दें, अपना सामान्य मार्ग चलाएं और मासिक वेतन प्राप्त करें। (आपके द्वारा प्राप्त की गई राशि विज्ञापनदाता और आपके शहर के आकार या क्षेत्र के साथ-साथ उस आवृत्ति के साथ भिन्न हो सकती है जिसके साथ आप सड़कों पर चलते हैं।) आप सड़कों पर बाहर जाने के दौरान कंपनी के लोगो के साथ टी-शर्ट पहनने के लिए भुगतान भी प्राप्त कर सकते हैं (विशेषकर यदि आप उन्हें कुछ उच्च-दृश्यता स्थान जैसे कि आपके कॉलेज में उपयोग करते हैं)।
  • चित्र 550px 58095 33_br नामक
    2
    किराए पर एक जगह आप एक अतिरिक्त कमरे, एक व्यस्त शहर क्षेत्र में एक पार्किंग या पार्किंग की जगह अप्रयुक्त या यहां तक ​​कि एक खाली बहुत कुछ आप एक शहरी बगीचे में बदलने का नहीं लगता है, तो यह किराए पर लेने और एक अतिरिक्त मासिक आय का आनंद लें।
  • 3
    एक सहबद्ध विपणन की कोशिश करो इसका मतलब किसी भुगतान के बदले किसी के उत्पाद या सेवा को बढ़ावा देने के बिना किसी सूची को ले जाना। वहाँ (कई मायनों अपनी वेबसाइट / ब्लॉग / पेज में विपणन के इस प्रकार को शामिल करने, बैनर विज्ञापन (जो आम तौर अप्रभावी कर रहे हैं, के बाद से लोग उन्हें अनदेखा करते हैं), लिंक के साथ लेख सहित जो आम तौर पर एक हिट जब कर रहे हैं लेख की सामग्री अच्छी तरह से लिखी गयी है और स्पैम नहीं दिखती है) साथ ही साथ उत्पाद वीडियो (जो कि करिश्मा और हास्य की अच्छी समझ वाले लोगों द्वारा किया जा सकता है) सफल हो सकते हैं। आप एक वेबसाइट के बिना एक सहबद्ध विपणन एजेंट भी बन सकते हैं। संबद्ध विपणन के माध्यम से पैसा बनाने के लिए बुनियादी तरीके शामिल करें:
    • प्रति क्लिक मूल्य: हर बार जब कोई विज्ञापनदाता पर आपकी सामग्री पर क्लिक करता है तो आपको बहुत कम धनराशि मिलती है-उस सामग्री के लिए अच्छा लिंक जिसमें बहुत सारे ट्रैफ़िक हैं
    • लागत प्रति संकेत: हर बार जब कोई विज्ञापनदाता को अपनी सामग्री के लिए धन्यवाद देता है तो आपको कम मात्रा में पैसे मिलते हैं।
    • अधिग्रहण प्रति लागत: आप एक फैल या केंद्रित और उच्च गुणवत्ता की सामग्री के साथ साइटों के लिए अपनी अच्छी सामग्री- की वजह से विज्ञापन के माध्यम से एक आयोग हर बार जब कोई खरीदारी करता है के रूप में एक राशि (फिक्स्ड या प्रतिशत) प्राप्त करते हैं।
  • पैसा तेजी से कमाएं

    550px 58095 35_br नाम वाली छवि
    1
    सीडी या डीसीडी बेचें कंप्यूटर या बाहरी डिस्क पर अपने संग्रह का बैकअप लें, और फिर मूल डिस्क को बेचें। आपको जल्दी से धन मिलेगा और अभी भी कुछ स्थान बचाएगा। यदि आपके पास बहुमूल्य संग्रह (बॉक्स, संग्रह, सीमित संस्करण और कलेक्टर्स, आदि) हैं, तो उन उत्पादों के लिए अलग-अलग उत्पादों को बेचें जो उनके पास हैं। अन्यथा, अपनी डिस्क को एक बहुत ही उचित मात्रा के लिए बेच दें (याद रखें, आपके संभावित खरीदारों को वे बहुत कम मूल्य के लिए इंटरनेट पर तुरंत वे गाने मिल सकते हैं)। केवल $ 4 प्रत्येक के लिए, सीडी का बड़ा संग्रह एक अच्छा सौदा हो सकता है
  • छवि शीर्षक 580 9 5 36
    2
    अपने बाल बेचें , लंबे समय से स्वस्थ और ज्यादा रासायनिक बाल बिना प्रयोजनों (wigs और hairpieces या एक्सटेंशन के निर्माण सहित) की एक अच्छी रेंज के लिए बेचा जा सकता है और एक राशि है कि कुछ सौ रंग, स्वास्थ्य और तार की लंबाई के आधार रियाल के हजारों से लेकर कर सकते हैं कमाते हैं ।
  • विधि 2
    आपके पक्ष में वित्तीय ज्ञान

    1. 1
      अपने पक्ष में आपूर्ति और मांग के कानून का उपयोग करें हम में से अधिकांश आपूर्ति और मांग के कानून से परिचित हैं - और कुछ और है, सस्ता यह होगा - उतना ही उतना ही उतना उत्पाद या सेवा, उतना ही महंगा होगा। हालांकि, जब हम सुबह होने से पहले एक खिलौनों की दुकान के लिए आते हैं नवीनतम खिलौना पर लाइन में पाने के लिए हर कोई हो सकता है, हम वास्तव में हमारे अपने जीवन में आपूर्ति और मांग के कानून को लागू नहीं कर रहे हैं के विपरीत - विशेष रूप से में हमारे करियर उदाहरण के लिए, यदि आप कुछ है कि कई, कई अन्य लोगों को क्या करना चाहते करने के लिए इच्छुक है (ताकि उनमें से कई एक शौक के रूप, मुक्त करते हैं), तो यह और अधिक चुनौतीपूर्ण हो तुम पैसे ऐसा करने के लिए बनाने के लिए होगा। दूसरी ओर, यदि आप कुछ है कि ज्यादातर लोगों को नहीं है क्या करना चाहते हैं या यदि आप बहुत अच्छा / कुछ है कि ज्यादातर लोगों को या तो अच्छा नहीं कर रहे हैं नहीं है पर अच्छा हो जाते हैं, आप तो एक बहुत अधिक पैसा मिल सकता है अगर । दूसरे शब्दों में, फोटोग्राफी के बजाय फार्मेसी के क्षेत्र में कैरियर चुनें, उदाहरण के लिए।
    2. चित्र 550px 58095 39_br नामक
      2
      यदि आपका कैरियर कहीं भी नहीं जा रहा है, तो सुन्दरता से छोड़ दें और अपना व्यवसाय बदलें। औसत वेतन और वेतन का भविष्य जानने के लिए नौकरियों के लिए खोजें ऐसे व्यवसाय का पता लगाएं जो अच्छी तरह से भुगतान करता है और इस नौकरी पाने के लिए अपनी शिक्षा और / या प्रशिक्षण में निवेश करें। प्रतिस्पर्धी वेतन और पर्याप्त वृद्धि के अवसर प्रदान करने वाले नियोक्ताओं के लिए देखें।
    3. 3
      यदि आपका लक्ष्य जल्दी से रिटायर करने के लिए पर्याप्त पैसा बनाना है, तो संतोष पर संभावित आय को प्राथमिकता दें, एक बार जब आप पहले कभी भी दौड़ से बाहर निकलने की सोच रहे हैं। इस तरह के एक निवेश बैंक, बिक्री या इंजीनियरिंग के रूप में नौकरियों है कि कड़ी मेहनत, थोड़ा मनोवैज्ञानिक संतुष्टि और एक जटिल जीवन शैली, के बदले में असाधारण अच्छी तरह से भुगतान के प्रकार पर विचार करें। आप अपनी लागत कम रखने और के बारे में 10 साल के लिए ऐसा कर सकते हैं, तो आप एक मामूली सेवानिवृत्ति के लिए पर्याप्त पैसा बचा सकते हैं, हालांकि, युवा या अपनी आय के पूरक के लिए जब तुम कुछ तुम सच में काम करना पसंद करते हैं, लेकिन बहुत अच्छी तरह से भुगतान नहीं करते। लेकिन ध्यान रखें कि विलंबित बोनस को स्पष्ट इच्छाशक्ति और एक मजबूत लक्ष्य सेटिंग की आवश्यकता होती है।
    4. चित्र शीर्षक 580 9 5 41
      4
      उस समय को पहचानें धन है सलाह का यह महत्वपूर्ण हिस्सा अमेरिकी बेंजामिन फ्रैंकलिन, एक प्रतिभाशाली आविष्कारक, पत्रकार, राजनयिक और राजनेता - एक मल्टीटास्किंग के लिए जिम्मेदार है। अपने समय (और procrastinating को रोकने) को प्रबंधित करने की आपकी क्षमता पैसे बनाने की आपकी क्षमता के लिए एक महत्वपूर्ण घटक है। चाहे आपके पास नौकरी हो या अकेले खड़े हों, आप जिस समय पर अपना खर्च करते हैं, उसके सब पर नियंत्रण रखें। अपने आप से पूछें, "इनमें से कौन सी गतिविधियां मुझे सबसे अधिक पैसा बनाती हैं और उनमें से कौन समय की बर्बादी है?" दूसरे के पहले और कम, अधिक के रूप में सरल करें जब आप उच्च प्राथमिकता वाले कार्यों पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो आप अच्छी तरह से काम करते हैं और तेजी से काम करते हैं कुशलता से काम करके, आप अपने नियोक्ता या अपने ग्राहकों को अधिक समय दे देंगे, और वे इसकी सराहना करेंगे। याद रखें कि एक सीमित स्रोत है कि आप हमेशा निवेश कर रहे हैं। क्या आपके निवेश की क्षतिपूर्ति होगी?
    5. 5
      अपना मूल्य बनाएं और अपना काम करें। यदि आप अपने कौशल का उपयोग करने के लिए अधिक समय का उपयोग कर रहे हैं, जो उच्च मांग में है और बहुत कम आपूर्ति है तो आपको बहुत पैसा बनाना चाहिए दुर्भाग्य से, ऐसे बहुत से लोग हैं जो काफी विनम्र हैं या वे जो वास्तव में लायक हैं उन्हें चार्ज करने से डरते हैं। यह जीवन में अनुभवहीन है जिसे शोषण और धोखा दिया जाता है, इसलिए यदि आपको लगता है कि आप इनमें से एक हो सकते हैं, तो दूसरों को प्रसन्न करने वाले को रोकना सीखें। यदि आप किसी और के लिए काम करते हैं, वेतन बढ़ाने या पदोन्नति प्राप्त करने के लिए पूछें, और यदि उनमें से कोई भी नहीं होता है, तो ऊपर बताए अनुसार आपके करियर विकल्पों की समीक्षा करें। यदि आप स्वयं-नियोजित हैं, तो पहली बात यह है कि यह सुनिश्चित करना है कि आपके ग्राहक और उपभोक्ता समय पर भुगतान करें - केवल इससे आपकी आय में वृद्धि हो सकती है। अपने प्रतिस्पर्धियों के खिलाफ अपनी कीमतों और दरों की जांच करें - क्या आप उनसे कम चार्ज कर रहे हैं? क्यों? यदि आप किसी बेहतर सेवा या उत्पाद की पेशकश कर रहे हैं, तो आपको कम से कम उसी राशि की कमाई करनी चाहिए, जितनी कि वे करते हैं, जब तक कि आपकी आय बड़े पैमाने पर उत्पादन पर निर्भर न हो, इस स्थिति में आप शायद पहले से बहुत पैसा बना रहे हों और इसकी ज़रूरत नहीं होगी वैसे भी इस लेख को पढ़ना।
    6. चित्र 550px 58095 43_br नामक
      6
      सक्रिय रहें मर्फी के कानून को याद रखें: "अगर कुछ भी गलत हो सकता है, तो निश्चित रूप से होगा।" योजना बनाओ, जितना संभव हो सके गणनाओं या संभावनाओं के साथ उन्हें पूरा करें, फिर जो भी गलत हो सकता है, उसकी आशा करें। फिर, प्रत्येक परिदृश्य के लिए आकस्मिक या बैकअप योजना बनाएं मौका के लिए कुछ भी मत छोड़ो उदाहरण के लिए, यदि आप एक व्यावसायिक योजना लिख ​​रहे हैं, तो अनुमान लगाने का सबसे अच्छा प्रयास करें कि आप इसे अंतिम रूप कब लेंगे, फिर अनुमानित समय की तुलना में अधिक वास्तविक समय सीमा हासिल करने के लिए - सभी लागतों को पहचानने के बाद, लगभग 20 इस राशि का% जो आने वाली लागतों के लिए और जिसे आपने गिन नहीं किया मर्फी के कानून के खिलाफ आपका सबसे अच्छा बचाव सबसे खराब है और तैयार है। बीमा की एक उचित मात्रा में विचार करने के लिए कुछ हो सकता है एक फ्रेंच रसायनज्ञ लुई पाश्चर की सलाह को मत भूलें, जो कारणों और रोगों की रोकथाम में कई अविश्वसनीय खोजों को बनाया है: "भाग्य तैयार मन का अनुकूल है।"
    7. 7
      धन को फिर से परिभाषित करें करोड़पति के अध्ययन में, लोग यह जानकर हैरान हैं कि ज्यादातर करोड़पति डॉक्टर, वकील या बड़े घरों और महंगी कारों के साथ कॉर्पोरेट जगत नहीं हैं - वे लोग हैं जो धार्मिक रूप से अपने साधनों से नीचे रहते हैं और अधिशेष संपत्तियां निवेश करते हैं, देनदारी के बजाय जैसा कि आप अधिक पैसा बनाने के लिए ऊपर दिए गए कदम उठा रहे हैं, ध्यान रखें कि कमाई बढ़ाने से आपके धन को बढ़ाना जरूरी नहीं है। ज्यादातर लोग जो अपने धन पर गर्व करते हैं वास्तव में कम निवल मूल्य है क्योंकि उनकी संपत्ति के लिए उनका ऋण उच्च है - दूसरे शब्दों में, वे वास्तव में स्वयं की तुलना में बहुत अधिक हैं। पिछले सभी चरणों में आक्रामक पैसे बनाने की रणनीतियों को रेखांकित किया गया है, लेकिन अगर आपको अपनी जेब में छेद है तो आप कहीं भी नहीं मिलेगा।
    8. छवि शीर्षक 580 9 5 45
      8
      वे कहते हैं कि एक पैसा बचा लिया एक पैसा कमाया है। वास्तव में, जब आप मानते हैं कि आप हर पेंशन पर करों का भुगतान करते हैं, तो आप वास्तव में महसूस करेंगे कि आप एक पैसा कमाते हुए एक पैसा बचाने के लिए अधिक पैसा कमाते हैं, खासकर यदि आप जितना अतिरिक्त कमा लेते हैं, आपको अत्यधिक फीस और कर मिलते हैं उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि आपके पास $ 100 की बचत या $ 100 अतिरिक्त कमाई के बीच एक विकल्प है। यदि आप करों का 15% का भुगतान करते हैं, तो जब आप $ 100 जीतते हैं, तो आप वास्तव में केवल $ 85 अर्जित करेंगे। लेकिन जब आप अपने मौजूदा 100 डॉलर की बचत करते हैं, तो आप राशि को पूर्ण में रख देते हैं। स्थिति को और गहरा करने के लिए, यदि आप अधिकतर बचत खातों में पाए गए चक्रवृद्धि ब्याज का लाभ लेते हैं, तो समय के साथ, आपने जो राशि बचाई है और पहले की ब्याज में राशि अर्जित की है, जो पहले से ही इस राशि पर चुकाई जा चुकी है। वे शुरू में सेंट हो जाएंगे, लेकिन अंततः राशि में तेजी से बढ़ोतरी होगी
    9. 9
      यदि आप एक स्वतंत्र व्यावसायिक हैं तो ब्याज और शुल्क कानूनों का लाभ उठाएं टैक्स और टैक्स पर बचाया धन अभी भी पैसे बचाया है। अगर आप अच्छे रिकॉर्ड बनाए रखते हैं तो आप अपने कई व्यावसायिक खर्चों को घटा सकते हैं (अपने घर, आपकी कार, ऑफिस आइटम, आदि का उपयोग)। आप अभी भी कर प्रोत्साहन प्राप्त करने के लिए अर्हता प्राप्त कर सकते हैं ये कानून व्यवसायों और व्यवसायों के विकास को बढ़ावा देने और प्रोत्साहित करने के लिए मौजूद हैं, इसलिए इसके लाभों की उपेक्षा मत करें, खासकर यदि आप पैसा बनाना चाहते हैं
    10. 10
      अगर आप एक स्वतंत्र या स्व-नियोजित पेशेवर नहीं हैं और किसी कंपनी के लिए काम करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि उनकी एक सेवानिवृत्ति योजना है यदि आप भाग्यशाली हैं, तो नियोक्ता कभी-कभी आपकी सेवानिवृत्ति निधि में किए गए योगदानों से मेल खाएंगे। सेवानिवृत्ति योजनाओं में अक्सर करों से अधिक लाभ और लाभ भी होते हैं। जितना अधिक आप अपने पैसे (और उसमें रुचि रखते हैं) बेहतर रखेंगे यह एक सेवानिवृत्ति योजना शुरू करने के लिए बहुत जल्दी नहीं है अगर आप जिस कंपनी में काम करते हैं वह इस विकल्प का प्रस्ताव नहीं देता है, तो आप कहीं और भी एक निजी पेंशन प्लान चुन सकते हैं।
    11. चित्र 550px 58095 48_br नामक
      11
      किसी परिसंपत्ति और दायित्व के बीच का अंतर जानें विभाजित लाइन वह है जहां आप अपने पैसे, अपनी जेब में या अन्य लोगों के में डालते हैं उदाहरण के लिए, आपका घर एक दायित्व है, एक संपत्ति नहीं, चूंकि आप इसे से अधिक पैसे डालते हैं (जब तक कि आप उसे किराए पर नहीं दे रहे हैं)। शेयरों, म्युचुअल फंड, पेटेंट या कॉपीराइट किए गए कार्यों जैसे संपत्तियों पर आप किसी भी धन की बचत करते हैं आखिरकार, आप उस बिंदु तक पहुंच सकते हैं जहां आपकी संपत्ति आपके लिए काम करेगी और आपको जो करना है, वह वापस बैठकर पैसे कमा लें!
    12. 12
      मुद्रास्फीति से सावधान रहें जो आपकी संपत्ति को प्रभावित कर सकती हैं। हम सभी पुराने लोगों को अपने समय में एक मुद्रा की खरीद शक्ति के बारे में बात करते हैं। मुद्रास्फीति भविष्य में मौजूदा धन को और भी कम करना जारी रखती है। समय और मुद्रास्फीति के खिलाफ दौड़ जीतने के लिए, सही स्थानों पर अपने पैसे का निवेश करना सीखें बचत आपके मुद्रा को मुद्रास्फीति के अनुरूप रखने में मदद कर सकती है - हालांकि, इस खेल में आगे रहने के लिए, आप बांड, स्टॉक या किसी अन्य निवेश में निवेश करना चाह सकते हैं जो कि औसत मुद्रास्फीति की औसत दर से अधिक देता है

    विधि 3
    एक बच्चे के रूप में पैसे कमाएं

    चित्र शीर्षक 580 9 50 50
    1
    अपने माता-पिता से पूछें कि क्या वे आपको अधिक कार्य करने के लिए भुगतान कर सकते हैं। शायद आप पहले से ही घर में कुछ कार्य करने की उम्मीद कर रहे हैं, अपने परिवार को मुफ्त में मदद कर रहे हैं अगर आपको अतिरिक्त बदलाव की आवश्यकता है, फिर भी, अपने माता-पिता से पूछें कि क्या कुछ भी है जो आप छोटी सी टिप के लिए कर सकते हैं उदाहरण के लिए, शायद आपकी मां वास्तव में कपड़े गुना नफरत करती है और आपके लिए यह करने के लिए सप्ताह में $ 5 का भुगतान करने के लिए तैयार होगी। जो भी हो, अपने माता-पिता को पता चले कि आप कुछ अतिरिक्त टिप के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए तैयार हैं।
  • 2
    जो कुछ भी करने के लिए आप सहमत हुए हैं उसे करने में सक्षम होने के लिए सुनिश्चित करें यदि आप जानते हैं कि आपके माता-पिता किसी निश्चित तरीके से किए गए कार्य की तरह हैं, तो इसे कुंडली या अलग तरह से करने की कोशिश न करें - यह ठीक से करें और भविष्य में आपको भी उठाने के लिए सहमत हो सकते हैं।
  • 3
    एक नींबू पानी का स्टैंड या इसी तरह कुछ बनाएँ। गर्मियों के गर्म महीनों के दौरान संयुक्त राज्य अमेरिका जैसे कुछ देशों में, बहुत से बच्चों ने अपने घरों के सामने नींबू पानी के स्टालों या अन्य ठंडे पेय स्थापित किए। आरंभ करने में आपकी सहायता करने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं:
  • 4
    वर्तमान जलवायु के लिए उपयुक्त कुछ प्रस्ताव फ्रॉस्टी पेय या पॉप्सल्स एक बरसात के दिन की तुलना में गर्म दिन में बेहतर बेचेंगे। यदि मौसम बहुत ठंडा है, जिसमें आपके व्यवसाय को घर से दूर करना शामिल है, बेहतर दिनों की प्रतीक्षा करें
  • चित्र 550px 58095 54_br शीर्षक
    5
    अपनी लागत कम रखें आप जो बिक्री कर रहे हैं उससे मुनाफा बनाने के लिए, वह आइटम चुनें, जो तैयार करने के लिए सस्ती है। नींबू पानी एक क्लासिक है क्योंकि इसकी सारी सामग्री (पानी, चीनी, नींबू और बर्फ) बहुत सस्ता और आसानी से मिलती हैं। आप मशहूर चुप-चुपस, जेलदिन्होस या सोकलस भी बना सकते हैं।
  • 6
    जनता को उचित रूप से दिखाएँ आप अपने आप को एक फुटपाथ, एक सार्वजनिक पार्क या अन्य क्षेत्र पर स्थापित कर सकते हैं जो निजी तौर पर स्वामित्व में नहीं है। ऐसा करने से अतिक्रमण करने के आरोपों को रोकने में मदद मिल सकती है। हालांकि, ध्यान रखें कि महानगरीय क्षेत्रों में कुछ बड़े पार्क अनुमति दे सकते हैं ताकि उन्हें वहां बेचने की अनुमति मिल सके।
  • 7
    अपनी कीमत का विज्ञापन करें कार्ड स्टॉक, कार्डबोर्ड या पेपर की एक बड़ी चादरें रखें और लिखिए कि आप क्या बेच रहे हैं और कितनी इकाई की लागत। उदाहरण के लिए, आप "लिम्नेड, 25 सेंट" लिख सकते हैं। एक उचित मूल्य निर्धारित करें और यह एक राशि है जो आप स्वयं का भुगतान करने के लिए तैयार होंगे यदि आप उचित के बारे में अनिश्चित हैं, तो अपने माता-पिता या किसी अन्य वयस्क को आप पर भरोसा करते हैं।
  • छवि शीर्षक 580 9 5 57
    8
    अपने पैसे को स्टोर करने के लिए कुछ सुरक्षित जगह है अपनी आय को सुरक्षित रखने के लिए एक सुरक्षित, सिक्का पर्स, वॉलेट या लिफाफा खोजें
  • 9
    अपने पड़ोस में विभिन्न या अस्थायी नलिकाएं या नौकरियां करें क्लियरिंग लॉन्स, बच्चों या बच्चों के लिए देखभाल, पत्ते साफ, कारों की धुलाई, और पालतू जानवरों पर स्नान करने से सेवाओं का अच्छा उदाहरण है, जो कि बहुत से लोग किसी के लिए भुगतान करने के लिए तैयार हैं। यदि आप इनमें से कुछ काम कर सकते हैं और कुछ खाली समय प्राप्त कर सकते हैं, तो परिवार के सदस्यों या पड़ोसियों के दरवाजों पर दस्तक करें कि आप अच्छी तरह जानते हैं और आपकी सेवाएं प्रदान करते हैं
  • 10
    केवल उन लोगों के लिए काम करें जिनके बारे में आप जानते हैं या जो आपके माता-पिता को अच्छी तरह जानते हैं-कभी अजनबियों के लिए काम नहीं करते।
  • चित्र 550px 58095 60_br नामक
    11
    भरोसेमंद रहें लोगों को यह जानना चाहिए कि जो भी घर पर या अपने बच्चों के साथ काम कर रहे हैं वह एक भरोसेमंद व्यक्ति है और वे इस मन की शांति के लिए अतिरिक्त भुगतान करने के लिए भी तैयार हो सकते हैं। अपने सभी व्यवसाय में निष्पक्ष और ईमानदार रहें और चोरी न करें - इन गुणों को बाद में पुरस्कृत किया जाएगा।
  • 12
    बातचीत के लिए तैयार रहें आपके पास दो पड़ोसी हो सकते हैं जो चाहते हैं कि आपके फुटपाथ साफ हो जाएं, लेकिन कोई आपको एक हफ्ते में $ 5 का भुगतान करने के लिए तैयार हो सकता है, जबकि दूसरा केवल $ 3 का भुगतान करने के लिए तैयार हो सकता है। यदि पड़ोसी जो कम भुगतान कर रहा है तो बुजुर्ग, विकलांग, अन्यथा कमजोर, या एक निश्चित आय पर रहने पर, अपने ग्राहकों को बनाने के लिए न्यूनतम मूल्य प्रस्ताव को स्वीकार करने पर विचार करें। याद रखें, यह व्यक्ति जो आपको कम भुगतान करता है, बाद में अन्य लोगों को अपनी सेवाएं देने की सलाह दे सकता है जो अधिक भुगतान करने को तैयार हैं।
  • युक्तियाँ

    • पैसा बचाओ यह सब अतिरिक्त पैसा आपको कोई अच्छा काम नहीं करेगा यदि आपको यह नहीं पता कि इसके साथ कैसे निपटें और इसे रखो।
    • मौजूद हो सकता है कि किसी भी ऋण को नष्ट करने पर काम जब आपके पास बड़ा कर्ज होता है, तो आप किसी को पैसे दे रहे हैं - आप जो ब्याज में भुगतान करते हैं वह इस व्यक्ति की काउंटर-चेक है जितनी जल्दी आप अपने ऋण और ऋण चुकाने, जितनी जल्दी आप अपने पैसे दूर फेंक बंद कर देंगे।
    • किसी व्यवसाय के परिप्रेक्ष्य से अपने फैसले का विश्लेषण शुरू करें। अर्थशास्त्र में, कंपनी का लक्ष्य केवल लाभ को अधिकतम करने के लिए है अच्छी तरह से परिभाषित कंपनियां केवल तभी पैसा खर्च करती हैं जब उन्हें पता चलता है कि वे इस निवेश के बदले में अधिक धन की उम्मीद कर सकते हैं और वे अपने संसाधनों को और अधिक लाभदायक उपयोग के लिए आवंटित कर सकते हैं। आप निश्चित रूप से कोई कंपनी नहीं हैं, और आपके पास अन्य विचार हैं, लेकिन यदि आप विकल्प के बीच चयन करके अधिकतम समय और वित्तीय निर्णय लेते हैं, तो निवेश पर सर्वोत्तम रिटर्न देने का वादा करता है, तो आप अधिक पैसा कमा सकते हैं और यह आपके लिए अच्छी खबर है। आपके शेयरधारक (आप और आपके परिवार)।

    चेतावनी

    • अमीर त्वरित पाने के लिए योजनाओं से सावधान रहें लाखों लोग इन वारों में गिरते रहे हैं। अगर यह सच होना अच्छा है, तो यह निश्चित रूप से अच्छा नहीं है। जो लोग वास्तव में अमीर पाने के लिए जानते हैं, वे समृद्ध हो रहे हैं। वे अमीरों को कैसे प्राप्त करने के बारे में घोषणा नहीं कर रहे हैं
    • पैसे की तलाश में आपके लिए वास्तव में क्या महत्वपूर्ण है, इसकी नज़र मत खोना बेशक, अगर आप अधिक घंटों के लिए काम करते हैं तो आप अधिक धन पा सकते हैं, लेकिन क्या आप और आपके परिवार इस अतिरिक्त राशि का लाभ उठा सकते हैं? धन आपके लिए बहुत कुछ कर सकता है, लेकिन थकावट पर काम नहीं करते - आप इसका लाभ नहीं उठा सकेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com