IhsAdke.com

Crowdfunding साइटें कैसे उपयोग करें (कलेक्टिव फंडिंग)

आपको हास्यास्पद रूप से अच्छी तरह से जुड़ा होना नहीं है और आपको एक बहुत ही सफल सामूहिक वित्तपोषण अभियान को बढ़ावा देने के लिए अपना काम छोड़ने की भी आवश्यकता नहीं है। आपको बस थोड़ा नियोजन की आवश्यकता है कैसे जानने के लिए पढ़ते रहें:

चरणों

विधि 1
परिभाषित कैसे और क्यों (दो महीने पहले)

Crowdfund चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
पता करें कि आपके कारण क्या हैं अभियान को हवा में डालने से लगभग दो महीने पहले आपको पता होना चाहिए कि आप यह कैसे और क्यों करना चाहते हैं। के अनुसार जन-सहयोग, सिडनी मालावर, "क्या आपके पास `मुझे पैसे चाहिए` के ​​अलावा एक वैध कारण है?" लोग कुछ बड़ा हिस्सा महसूस करना चाहते हैं और जानना चाहते हैं कि उनका लक्ष्य उस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए महत्वपूर्ण है।
  • क्राउडफंड चरण 2 नामक छवि
    2
    अपने लक्ष्यों पर कठिन अनुसंधान करें अपने लक्ष्यों को औचित्य और समर्थन देने के लिए, आपको यह जानने की जरूरत है कि आप जिन पैसे के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनके साथ आप क्या कर सकते हैं।
  • क्राउडफंड चरण 3 नामक छवि
    3
    अपने लक्ष्यों को पेश करें चित्रों का उपयोग करें यदि आवश्यक हो निर्माताओं, बीमा कंपनियों, वकीलों, विक्रेताओं और वितरकों से प्राप्त किसी भी उद्धरण के आधार पर अनुमानित अभियान बजट लिखें। बहुत काम की तरह लगता है? यही कारण है कि आपको जल्दी शुरू करना चाहिए
  • क्राउडफंड चरण 4 नामक चित्र
    4
    कैसे के लिए खोज जन-सहयोग उपयोग करने के लिए राष्ट्रीय साइटों जैसे कटर्स और अंतर्राष्ट्रीय जैसे किकस्टार्टर और इंडिगोगो ने कई उपयोगी टिप्स लाए हैं। माइक डेल पोंटे ने एक महान लेख लिखा था हैकिंग किकस्टार्टर, जिसमें उन्होंने कारकों की एक सूची तैयार की जो अभियान की सफलता में योगदान करते हैं, और अनुचित संस्थान एक असफल अभियान के साथ अधिग्रहीत सीखने की एक अच्छी सूची बनाई (ये लेख अंग्रेजी में हैं)
  • क्राउडफंड चरण 5 नामक चित्र
    5
    एक वीडियोग्राफर खोजें एक वीडियो आपकी सफलता या विफलता को निर्धारित कर सकता है। एक पेशेवर videographer जो काम करने को तैयार है के साथ शुरू करने पर विचार करें समर्थक बोनो अपने लिए, या जब तक आप तीन मिनट से कम समय में एक सम्मोहक कहानी कहने पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तब तक अपने आप को एक सम्मोहक वीडियो बनाएं वीडियो को संपादित करने में आपकी सहायता करने के लिए कई ऑनलाइन संसाधन हैं एक नया स्टार्टअप बुलाया वीडियो प्रज्वलित करें ने एक ऐप लॉन्च किया है जहां आप अपने फोन पर वीडियो संपादित कर सकते हैं।
  • विधि 2
    अभियान डिजाइन करना (एक महीने पहले)

    क्राउडफंड चरण 6 नामक चित्र
    1
    तय करना है कि किस मंच का उपयोग करना है। इसमें दर्जनों हैं जन-सहयोग, लेकिन सबसे लोकप्रिय नागरिक कटेर्स और किकनेर हैं। अंतरराष्ट्रीय लोगों में, किकस्टार्टर और इंडीगोगो सबसे अच्छे विकल्प हैं।
    • किकस्टार्टर में सबसे बड़ा दर्शक है, क्योंकि यह अंतर्राष्ट्रीय दर्शकों को शामिल करता है, लेकिन उन प्रोजेक्ट के प्रकारों के बारे में अधिक मांग है जो इसे अनुमति देता है (कड़ाई से रचनात्मक)। परियोजनाओं की मात्रा बड़ी है, क्योंकि यह अपने होम पेज को प्राप्त करना कठिन है।
    • अन्य विकल्प, जैसे कि Catarse और Indiegogo, मुखपृष्ठ पर इसे शामिल करने में बेहतर है, समाचार पत्र और सामाजिक नेटवर्क प्रोफाइल, क्योंकि वे छोटे हैं बेशक, यदि आपका अभियान विशेष रूप से राष्ट्रीय जनता के प्रति तैयार है, तो आदर्श एक राष्ट्रीय वेबसाइट का उपयोग करना है
  • क्राउडफ़ंड चरण 7 नामक चित्र
    2
    अपना अभियान लेआउट बनाएं इस बिंदु पर, आपको पहले से ही एक बनाना चाहिए था स्टोरीबोर्ड वीडियो के लिए और तैयार बिक्री पिच है पांच साल के अपने मूल्य प्रस्ताव को समझाने की कोशिश करें। अगर वह समझती है, तो महान अगर उसे स्पष्टीकरण पसंद है, तो उसे अपने वीडियो में डाल दें
    • अभियान इस तरह के "मैं क्यों ध्यान देना चाहिए" और "क्या तुम मेरे पैसे के साथ क्या करेंगे?" के रूप में सबसे महत्वपूर्ण सवालों के जवाब देने के लिए छवियों में अमीर, सिर्फ पर्याप्त सामग्री के साथ होना चाहिए। अधिकांश लोगों को विवरण पढ़ नहीं है, इसलिए वीडियो में यह सब शामिल करना सुनिश्चित करें। यह आम तौर पर एक अच्छा नियम लोगों के ध्यान अवधि जिआदा के लिए नहीं, लगभग 30 दिनों के साथ, लघु अभियान रखने है।
  • Crowdfund चरण 8 शीर्षक चित्र
    3
    इस सवाल का उत्तर दें "मैं इसे से बाहर क्या मिलता है?। "हाँ, तकनीकी रूप से, लोगों को अभियान के लिए दान कर रहे हैं, लेकिन यह जरूरी नहीं है क्योंकि उनके उदार दिल की नहीं है। यह और इस वजह से एक छोटा सा की वजह से एक ढेर है" इस अद्भुत लग रहा है, मैं यह मेरे लिए चाहते हैं। " यह वह जगह है जहां पुरस्कार आते हैं।
  • क्राउडफंड चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    4
    आकर्षक पुरस्कार की योजना बनाएं उन्हें दान के आकार के अनुसार भिन्न होना चाहिए। अपेक्षाकृत उदार दान के लिए, आप लगभग 50 रिएस के लायक एक आकर्षक पुरस्कार की पेशकश कर सकते हैं। यह एक बहुत ही लोकप्रिय मूल्य है। लेकिन आपको भी बड़ा सपना देखना चाहिए और सैकड़ों डॉलर का इनाम होगा, उत्पाद से संबंधित कुछ अविश्वसनीय अनुभव पेश करना। "नापा वाइनरी में स्वास्थ्य और कल्याण के सप्ताहांत" की तरह कुछ सोचें आप कभी नहीं जानते कि आप को देने के लिए प्रेरित कौन कर सकता है!
    • पुरस्कार की राशि में माल की लागत को शामिल करने के लिए मत भूलना आपके पुरस्कार की अंतिम कीमत संभावित रूप से उत्पादों की लागत, शिपिंग और ए होगा जन-सहयोग, जिसमें प्लेटफार्म द्वारा एकत्रित प्रतिशत और एक अतिरिक्त मूल्य शामिल है, क्योंकि ये लोग सिर्फ एक उत्पाद नहीं खरीद रहे हैं, उन्हें एक अच्छा विचार मिल रहा है।
  • क्राउडफंड चरण 10 नामक चित्र
    5
    सुनिश्चित करें कि अनुमानित डिलीवरी की तारीख कुछ है जिसे आप रख सकते हैं आपको तीन महीने से अधिक की आवश्यकता हो सकती है - इस बार आम तौर पर पर्याप्त नहीं है, यही वजह है कि 70% अभियान समय पर वितरित नहीं करते हैं आपको संभवत: छह महीने का समय देना चाहिए
  • विधि 3
    आंदोलन का निर्माण (दो हफ्ते पहले)

    क्राउडफ़ंड चरण 11 नामक चित्र



    1
    सुनिश्चित करें कि आपके पास इसके साथ एक टीम काम कर रही है शायद वे आपके सह-संस्थापक हैं, हो सकता है कि यह आपकी मां है इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, जब तक ये लोग अभियान को सफल बनाने के लिए सोशल नेटवर्क का उपयोग करने के लिए तैयार हैं। अब इस संख्या को बढ़ाने के लिए कुंजी है।
  • क्राउडफंड चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने संपर्कों के नेटवर्क को बढ़ाएं गूगल पर एक सरल रूप बनाएं के लिए अपनी टीम के सभी सदस्यों को दो सप्ताह के अभियान की शुरुआत से पहले अपने संपर्कों के साथ साझा कर सकते हैं। लक्ष्य एनिमेटेड राजदूतों जो सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करने के लिए आपकी मदद करने को तैयार हैं की एक बड़ी संख्या प्राप्त करने के लिए है। इन लोगों क्योंकि अभियान के दौरान अपने काम हर हफ्ते ई-मेल संदेशों और सामाजिक नेटवर्क के नमूने भेजने के लिए है एक अल्पकालिक स्पैम प्राप्त करने के लिए साइन अप कर रहे (आप पहले से इस बात का उन्हें सूचित करना चाहिए)।
  • क्राउडफ़ंड चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    संगठनों के साथ संवाद भी करें संगठन भी बेहतर राजदूत हैं क्योंकि उनके पास आमतौर पर लोगों की तुलना में अधिक बड़े नेटवर्क हैं अपने कारण या काम के क्षेत्र से संबंधित स्थानीय संगठनों की एक सूची बनाएं और उनसे संपर्क करें, यह पूछकर कि क्या वे सामाजिक नेटवर्क पर आपके पृष्ठों पर आपके अभियान का प्रचार करने के लिए तैयार होंगे।
  • क्राउडफंड चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    4
    मीडिया तैयार करें आपको टेम्पलेट के रूप में एक मानक प्रेस विज्ञप्ति तैयार करनी चाहिए, लेकिन ध्यान रखें कि प्रेस के लिए कस्टम भाषणों से सबसे अच्छा कवरेज आएगा। किसी दोस्त को खोजने की कोशिश करें जो सार्वजनिक संबंधों में काम करता है और पूछता है कि क्या वह मीडिया डेटाबेस से संवाददाताओं की एक सूची डाउनलोड कर सकता है। प्रासंगिक ब्लॉगर्स को खोजने के लिए आपको समय भी लेना चाहिए अक्सर, शुरू करने का एक अच्छा स्थान शोध कर रहा है, जो आपके जैसे अभियानों को कवर कर रहे हैं।
  • Crowdfund स्टेप 15 शीर्षक वाला चित्र
    5
    अधिकांश पत्रकारों को जवाब देने की अपेक्षा न करें। अधिक ताकत हासिल करने के लिए उन सभी के साथ पालन करें
  • विधि 4
    अभियान शुरू करना

    क्राउडफ़ंड चरण 16 शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपना लक्ष्य जानें अपने लक्ष्य के लिए 24 घंटे, जो मोटे तौर राशि है जो आप crowdfunding साइटों के उद्घाटन पृष्ठों में विशेष रुप से पाने के लिए की जरूरत है के भीतर धन की 25% होना चाहिए। पहले दिन महत्वपूर्ण है, इसलिए तैयार किया और जल्दी उठना के लिए सुनिश्चित हो जा करने के लिए सुनिश्चित करें।
  • क्राउडफंड चरण 17 नामक चित्र
    2
    अपने लॉन्च दिवस संपर्कों को याद दिलाना दो हफ्ते पहले, आपने मित्रों और परिवार की सूची में राजदूत प्रपत्र और अभियान लांच तिथि जमा की थी। अब आपको उन सभी लोगों को "आते-दिन" ईमेल भेजना चाहिए जिनसे आपने बात की है या उनसे सामना किया है।
    • Gmail में ऐसा करने का एक आसान तरीका संपर्क → अधिक → निर्यात (सभी संपर्क, सीएसवी) पर क्लिक करना है। तब आप उन्हें अपने पसंदीदा ईमेल सेवा प्रदाता में आयात कर सकते हैं।
    • एक गहरी साँस लें और फिर अपने सभी संपर्कों को एक ईमेल भेजें। ध्यान रखें कि आपको ऐसा करना शायद ही कभी करना चाहिए ताकि स्पैम के रूप में चिह्नित न किया जाए, प्रदाता से निष्कासित हो और मित्रों और परिवार से नफरत हो। अपने साथियों को ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करें, लेकिन उन्हें बाध्य न करें, इस प्रकार की ईमेल सभी के लिए नहीं है
  • 3
    महत्वपूर्ण प्रभावों और सामाजिक मीडिया पर ध्यान केंद्रित करें ई-मेल भेजने के बाद, आप सीधे सबसे प्रभावशाली लोगों सोशल मीडिया पर पोस्ट करने से संपर्क करने और सही करने के लिए स्थानांतरित करने के लिए थोड़ा हरी पट्टी देख कर सुबह के बाकी खर्च करना चाहिए।
  • क्राउडफंड चरण 1 नामक छवि
    4
    एक निजी भाषण के साथ अभियान को जश्न मनाने और प्रोत्साहित करें उस शाम, आपको अपने सभी मित्रों और परिवार के लिए लॉन्च पार्टी या डिनर का प्रचार करना चाहिए। यदि आप अपने शुरुआती 20 के दशक में हैं, तो अपने माता-पिता या किसी पुराने को पार्टी देने के लिए कहें (वह है, जिसका कोई दोस्त है)। शाम के दौरान आपको वीडियो देखना चाहिए, अभियान के बारे में आप क्या कह सकते हैं, इसके बारे में एक संक्षिप्त ब्योरा दें, और फिर सुनिश्चित करें कि कमरे में सभी को स्क्रीन पर अभियान वाले कई कंप्यूटरों तक पहुंच हो।
  • क्राउडफंड चरण 20 नामक चित्र
    5
    परिणाम का आनंद लें यदि आपने अच्छी तरह से तैयार किया है और एक उचित प्रक्षेपण किया है, तो चीजें बाहर निकल जाएंगी। आपको पूरे अभियान में योगदानकर्ताओं और संपर्कों को अद्यतन भेजने की योजना बनायी जानी चाहिए, विशेष रूप से कुछ महत्वपूर्ण समयों के लिए वीडियो प्रारूप में, जैसे कि जब आप आधे रास्ते लक्ष्य से या इसके 80% से अधिक होते हैं
  • विधि 5
    अभियान बंद करना

    क्राउडफ़ंड चरण 21 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    आप सभी को धन्यवाद! अभियान के अंत में आपको हर किसी का धन्यवाद करना चाहिए जो आपकी सहायता करता है, विशेष रूप से एक वीडियो में। आप भी मनाएंगे! एक बड़ी पार्टी है और इस अभियान को समर्थन देने वाले सभी को आमंत्रित करें।
  • पिक्चर शीर्षक से एक नौकरी चरण 1 छोड़ो
    2
    हर किसी को तैनात रखें अपनी संपर्क सूची में एकत्र किए गए सभी ईमेल को जोड़ना सुनिश्चित करें और उत्पादन शेड्यूल पर हर किसी को अद्यतित रखें। यदि आप इसे सही करते हैं, तो जन-सहयोग आप दुनिया में अपने विचार को लॉन्च करने में मदद कर सकते हैं और अंततः आपको अपना काम छोड़ने में सक्षम कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए आप अन्य साइट्स भी देख सकते हैं, जैसे कि Quora और प्रगतिशील रूप से।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com