IhsAdke.com

कैसे एक अतिथि अध्यक्ष पेश करने के लिए

प्रस्तुति एक भाषण को सफल या विफलता बना सकती है। आमंत्रित वक्ताओं उम्मीद करते हैं कि आयोजकों (आप या कोई अन्य) उन्हें उत्साहित स्वागत के साथ स्वागत करें और दर्शकों का ध्यान आकर्षित करें। ऐसा करने के लिए, किसी व्यक्ति की क्रेडेंशियल्स को अच्छी तरह से शोध कर लेना चाहिए और एक भाषण लिखना चाहिए जो व्याख्यान के लाभों का वर्णन करता है। अंत में, यह पर्याप्त है कि आप पाठ को याद करते हैं और किसी भी मेहमान को और अधिक आरामदायक बनाने के लिए उत्तेजना के साथ प्रचार करते हैं।

चरणों

भाग 1
स्पीकर की खोज

अतिथि स्पीकर चरण 1 का शीर्षक चित्रित करें
1
स्पीकर से पूछिए कि वह क्या कहना चाहेंगे अक्सर, अतिथि के पास कुछ प्रस्तुत करने के लिए तैयार हो सकता है यहां तक ​​कि अगर यह नहीं है, यह उपयोगी जानकारी दे सकता है यदि, बाद के मामले में, वह उपलब्ध नहीं है, उन लोगों से बात करें जो उन्हें जानते हैं, जैसे मित्र या सह कार्यकर्ता
  • अगर अतिथि आपको जानकारी या पहले से लिखित प्रस्तुति देता है, तो इसका उपयोग करें
  • चित्र शीर्षक वाला अतिथि स्पीकर चरण 2 दर्ज करें
    2
    पता करें कि स्पीकर किस विषय को संबोधित करेंगे। बात के केंद्र बिन्दु को निर्धारित करने के लिए घटना आयोजकों या अतिथि से बात करें इससे आपको प्रस्तुति पाठ को ठीक से बोलने की अनुमति मिलेगी ताकि दर्शकों को सुनने की अपेक्षा हो।
    • उदाहरण के लिए: यदि आप पाते हैं कि अतिथि बात प्रोग्रामिंग की दुनिया में महिलाओं के प्रवेश को प्रोत्साहित करने दे देंगे, यह बताएं कि वह वयस्कों के लिए इन कौशल सिखा सकते हैं।
  • अतिथि स्पीकर चरण 3 का शीर्षक पेश करें
    3
    स्पीकर के बारे में ग्रंथ सूची के लिए खोजें इंटरनेट तक पहुँचें या आलेख, साक्षात्कार या वेबसाइट से संबंधित वेबसाइटों का संदर्भ लें। एक खोज इंजन में अपना नाम दर्ज करें और प्रासंगिक विवरणों का चयन करें - जैसा कि अजीब बात है और जो प्रस्तुति में फिट बैठता है
    • उदाहरण के लिए, जब वह स्कूल साइट पर एक शिक्षक की जीवनी पढ़ती है जहां वह काम करती है, तो आप "तो और ऐसा पक्षियों की दस नई प्रजातियों की पहचान करने के लिए अपने स्वामी के अनुसंधान को समर्पित किया "।
    • पत्रिकाओं और समाचार पत्रों और साक्षात्कारों से लेख भी दिलचस्प तथ्य हो सकते हैं, जैसे "तो और ऐसा कोलंबिया में स्वयंसेवक काम करने के लिए अपने अध्ययन के एक वर्ष समर्पित। "
  • अतिथि स्पीकर चरण 4 का शीर्षक चित्रित करें
    4
    अनुमति के बिना संवेदनशील या शर्मनाक जानकारी का उपयोग या प्रकट करने से बचें प्रस्तुति के उद्देश्य को याद रखें: दर्शक का ध्यान आकर्षित करें कानूनी, स्वास्थ्य या परिवार की समस्याओं जैसे विवरण बहुत नाजुक होते हैं - ये समझना मुश्किल है और नकारात्मक चित्र बनाने के लिए समाप्त होते हैं साथ ही, राजनीतिक और महत्वपूर्ण पहलुओं के बारे में बात करना अच्छा नहीं है, जो अन्य लोगों ने अतिथि के साथ-साथ उनके परिवार को भी बनाया है।
    • इस तरह के विवरण का हवाला देते हुए हमेशा मेहमान की अनुमति से पूछें। जब आप करते हैं, तो समझाएं कि वे प्रस्तुति के लिए प्रासंगिक क्यों हैं।
  • अतिथि स्पीकर चरण 5 दर्ज करें
    5
    स्पीकर से पहले उपयोग किए जाने वाले भाषण मॉडल खोजें जब आप कुछ मिल जाए, प्रस्तुति पर अधिक ध्यान दें: खोज विवरण úteis- जोर से पाठ पढ़ सकते हैं और भागों को अलग और escritas- उन्हें अपने स्वयं के कुछ बनाने के लिए अनुकूलित किया जा सकता है।
    • पिछले भाषणों apresentação- लिखने के लिए आमंत्रित किया plagiarize मत करो अगर वे इस समय कुछ अलग कहते हैं, आप जनता के लिए झूठी उम्मीदों दे रही है खत्म हो जाएगा।
  • अतिथि स्पीकर चरण 6 दर्ज करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    यदि संभव हो, तो प्रस्तुति में कुछ आश्चर्यजनक विवरण शामिल करें। शायद आपको एक विस्तार मिलेगा जो परिभाषित करता है कौन मेहमान है, लेकिन वह अज्ञात है, एक विषय के रूप में उन्होंने एक व्यक्तिगत संदर्भ में चर्चा की किसी तरह का उद्धरण करने के लिए भाषण के फोकस को लूटने में नहीं आता है और अक्सर दर्शकों को आसानी से छोड़ने और स्पीकर को मानवीय बनाने का कार्य करता है।
    • उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि जब आप दोनों एक पशु वकालत एनजीओ के लिए काम करते हैं तो आप अतिथि से मिले थे भाषण की शुरुआत में इस रिश्ते को नाम दें, जैसे "मुझे यकीन है कि कुछ के साथ इतना और ऐसा आपको अपने आसपास के जानवरों पर अधिक ध्यान देने के लिए प्रेरित करेगा। "
  • अतिथि स्पीकर चरण 7 का शीर्षक चित्रित करें
    7
    स्पीकर के नाम का सही ढंग से उच्चारण करना सीखें यदि आवश्यक हो, तो इंटरनेट पर खोज करें या अतिथि, परिचित, या अन्य घटना आयोजक के साथ सीधे बोलें। यदि आप कोई गलती करते हैं, तो आपको यह आशंका मिलेगी कि आप एक पेशेवर नहीं हैं और विश्वसनीयता खो सकते हैं (साथ ही अतिथि को नुकसान पहुंचाने के लिए)।
  • अतिथि स्पीकर चरण 8 का शीर्षक चित्रित करें
    8
    पता करें कि स्पीकर के पास कोई विशेष शीर्षक है प्रस्तुति के लिए पेशेवर हवा और अधिक विश्वसनीयता देने के लिए इसे सही तरीके से देखें अगर उनके पास डॉक्टरेट है, तो उसे "डॉक्टर" कहें इतना और ऐसा"- यदि आपके पास एक मास्टर की डिग्री है, तो उसे" मास्टर "(और इसी तरह) कहते हैं। शायद उनके पास खिताब हैं जिन्हें आप नहीं जानते हैं।
    • फिर, आप खुद को अतिथि से पूछ सकते हैं क्योंकि उन्हें उसका उल्लेख करना चाहिए यदि आप नहीं कर सकते हैं, तो इंटरनेट पर खोज करें या दूसरों से बात करें
  • भाग 2
    प्रस्तुति पाठ लेखन

    अतिथि स्पीकर चरण 9 का शीर्षक चित्रित करें
    1
    कम से कम तीन मिनट में पेश करने के लिए कुछ लिखें अपना कार्य याद रखें: स्पीकर से पहले। घटना के स्तर पर "हावी" न करें बस जनता के ध्यान को पकड़ने के लिए अतिथि क्रेडेंशियल सहित कुछ सरल वाक्यांश कहें।
  • अतिथि स्पीकर चरण 10 का शीर्षक चित्रित करें
    2
    अतिथि की योग्यता समझाओ आपका लक्ष्य यह है कि घटना आयोजकों ने उस व्यक्ति को क्यों चुना। यह वह जगह है, जहां क्रेडेंशियल importantes- विशेषज्ञता के वक्ता क्षेत्र का एक छोटा बोलते हैं: काम और प्रकाशित काम करता है, व्यावसायिक अनुभव, सफलता की कहानियों, आदि दिखाएँ कि वह प्राधिकरण का एक आंकड़ा है, लेकिन बैग खींचने के बिना
    • अगर स्पीकर टीमवर्क और सहयोग के बारे में बात कर रहा है, उदाहरण के लिए, वह काम करने के माहौल को कई प्रतिष्ठित कंपनियों में परिवर्तित कर पाए हैं।
    • इसके अलावा, संदर्भों पर ध्यान दें: कंपनियों के अनुभव के बारे में बात करने में कोई फायदा नहीं है, अगर वक्ता एक पूरी तरह से अलग विषय के बारे में बात करेंगे
  • अतिथि स्पीकर चरण 11 दर्ज करें
    3
    श्रोताओं को बात का मुख्य लाभ बताएं इसका फ़ंक्शन ऑडियंस का ध्यान आकर्षित करना है। ऐसा करने के लिए, बताएं कि वह भाषण से क्या प्रासंगिक होगा (प्रासंगिक विवरण में)। अगर वह विपणन रणनीतियों की तरह कुछ बात कर रहा है, उदाहरण के लिए, लोग यह जानना चाहते हैं कि वे अपने जीवन में क्या सीख और लागू कर सकते हैं।
    • आप कह सकते हैं, उदाहरण के लिए, "आज, इतना और ऐसा साबित होगा कि कोई भी अच्छी विपणन रणनीति बना सकता है, और यह कि थोड़ा उत्सुकता हमेशा बुरा नहीं होता है। "
  • अतिथि स्पीकर चरण 12 दर्ज करें
    4



    अगर आपके पास एक है तो एक संक्षिप्त व्यक्तिगत रिपोर्ट बनाएं इस आयोजन के आयोजकों ने शायद आपको अतिथि के साथ आपकी बातचीत के कारण बात करने के लिए चुना है। इसके लिए, आपको उसे इतनी अच्छी तरह जानने की ज़रूरत नहीं है किसी भी तरह से, दर्शकों को अपने अनुभवों से व्यक्ति के साथ आपके संबंधों की जानकारी होगी और इस प्रकार यह अधिक रुचि रखेगा।
    • आप "20 साल पहले कुछ कह सकते हैं, मुझे एक ऐसे व्यक्ति से मिले जो मुझे बेहतर व्यक्ति बनने के लिए चुनौती दी। आज, हम अच्छे दोस्त हैं।"
    • आप एक संक्षिप्त रिपोर्ट भी बना सकते हैं, जैसे कि "मैंने इसमें भाग लिया इतना और ऐसा साओ पाउलो में और मुझे "या"तो और ऐसा आज सुबह आपके विचारों के बारे में मुझे बताया - और मैं मुझे पता है जिसे आप सुनना पसंद करेंगे। "
  • चित्र का शीर्षक अतिथि अध्यक्ष चरण 13 का परिचय
    5
    बहुत ज्यादा खेलने की कोशिश न करें रिपोर्ट और टिप्पणियों "चालाक" भी काम कर सकते हैं, लेकिन समय लेने वाली और अजीब या व्याख्यान के बाकी के लिए अप्रासंगिक हो सकता है। इससे पहले कि आप कुछ ऐसा करने से पहले कठिन सोचें कुछ मामलों में, जैसे थका हुआ या नीरस घटना के बाद, दर्शकों को भी कुछ हंसते हुए की जरूरत होती है।
    • कहते हैं, उदाहरण के लिए: "तो और ऐसा मुझे घर पर एक कोठरी बनाने के लिए प्रेरित किया यह पांच मिनट में ढह गया। फिर मैंने फिर से अपना भाषण सुना। मुझे इतना सीखा है कि मैं अपने बढ़ईगीन व्यवसाय को खोल सकता हूं। "
  • चित्र शीर्षक वाला अतिथि स्पीकर चरण 14 दर्ज करें
    6
    जब आप समाप्त हो जाएं तो स्पीकर का नाम कहें उनके अंतिम भाषण ने दर्शकों से तालियां खींचना चाहिए। रणनीतिक सोचें: यह वह जगह है जहां प्रेक्षक को स्पीकर के साथ उत्साह दिखाने की जरूरत होती है। अंत में, यह भाषण का एकमात्र हिस्सा है जिसमें आपको अतिथि का नाम और शीर्षक देना होगा।
    • कहते हैं, उदाहरण के लिए, "कृपया, हम आपका स्वागत करते हैं तो और ऐसा!"।
    • यदि आवश्यक हो, तो आप भाषण के शीर्षक भी कह सकते हैं। यह बड़ी घटनाओं में अच्छा है, जहां लोग कई अलग-अलग जगहों से आते हैं।
  • अतिथि स्पीकर चरण 15 दर्ज करें शीर्षक वाला चित्र
    7
    भाषण को जोर से पढ़ें जब आप पाठ लिखते हैं, तो इसे पढ़ें और देखें कि यह कैसा लगता है। टोन स्थिति के लिए उपयुक्त होना चाहिए आवश्यक समायोजन करें, अनावश्यक विवरण ले लें आदि। इसके अलावा, समय जब आप बात करने की जरूरत है। आदर्श खींचें या रोलिंग के बिना बोलना है
    • यदि आप दर्शकों में थे तो इस बारे में सोचें कि आप प्रस्तुति पर प्रतिक्रिया कैसे करेंगे।
  • भाग 3
    भाषण बनाना

    अतिथि स्पीकर चरण 16 का शीर्षक चित्रित करें
    1
    प्रस्तुति का प्रयास करें अच्छे पाठ को सुधारना नहीं चाहिए - महान समय से पहले अच्छी तरह से पढ़िए। अगर आपको पूरी घटना में नोट्स का इस्तेमाल करना है, तो दर्शक परेशान होंगे। इसके बजाय, शब्दों को आसानी से, आसानी से और ऊर्जावान रूप से उनको याद दिलाने के लिए याद रखें। अपने आप को रिकॉर्ड करें, मदद के लिए अपने दोस्तों से पूछें, और इसी तरह।
    • यदि आप चरण लेते समय बहुत शर्म आती हैं, तो दर्पण के सामने प्रस्तुति को पढ़ने का प्रयास करें जब आराम से, अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के लिए अभ्यास करें।
    • अपनी प्रस्तुति को रिकॉर्ड करें और अकेले जब ऑडियो सुनें इसके बाद सोचें कि आप बेहतर तरीके से सुधार कर सकते हैं।
  • अतिथि स्पीकर चरण 17 का शीर्षक चित्रित करें
    2
    महान समय से पहले प्रस्तुति को शांत करना जब आप प्रतीक्षा कर रहे हैं, तो आप पाठ पर कुछ समय के लिए जाना चाह सकते हैं। यह स्वीकार्य है - बस इस यादगार प्रक्रिया में ऊब होने से बचें अपने रिहर्सल से अधिक सुरक्षित महसूस करने की कोशिश करें और अतिथि के बारे में अपना उत्साह प्राप्त करें तो ऐसा लगता नहीं होगा कि आप इसे सजाने के लिए सब कुछ सजाते हैं।
  • चित्र शीर्षक वाला अतिथि स्पीकर चरण 18 दर्ज करें
    3
    जब आप शुरू करते हैं तो अपने बारे में परिचय दें यदि आपके ईवेंट रूम में कोई व्यक्ति आपको नहीं जानता है तो अपना नाम और शीर्षक कहें संक्षिप्त रहें ताकि आप बाकी प्रस्तुति पर समय बर्बाद न करें। याद रखें कि आप अतिथि को कॉल करने जा रहे हैं, और इसलिए आपको अपने आप को देरी नहीं करना है अंत में, यदि आपने पहले अपना नाम पहले ही कहा है, तो इस भाग को छोड़ दें।
    • शुभ रात्रि कहो मेरा नाम है इतना और ऐसा और मैं घटना के आयोजक हूं। "
    • अगर किसी ने पहले ही आपको पहले ही सबमिट किया है, तो इस चरण को छोड़ दें।
  • अतिथि स्पीकर चरण 1 दर्ज करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    उत्तेजना के साथ बोलो चूंकि आपने पढ़ाया है, आप उत्साह और ऊर्जा के साथ प्रस्तुति को तैयार करने के लिए तैयार होंगे। सही आसन को अपनाना और धीरे धीरे अधिक उत्साहित हो गया - दर्शकों पर मात्रा और अधिकार बढ़ाना इस बारे में सोचें कि आप प्रस्तुति को दर्शाने के लिए कैसे चाहते हैं यदि आप दर्शकों में थे: आप मेहमान को ध्यान देने का एक कारण चाहते हैं, है ना?
  • अतिथि स्पीकर चरण 20 का परिचय
    5
    ऊपर और नीचे बोलो बहुत से वक्ताओं परेशान हो जाते हैं या कुछ नियंत्रण खो देते हैं इस प्रकार, वे शब्दों को लपेटकर समाप्त कर देते हैं। इसे आसान ले लो ताकि आप दर्शकों को भ्रमित न छोड़ें। प्रत्येक शब्द बाहर खड़े हो जाएं और इस कार्यक्रम में सभी के लिए डिज़ाइन करें।
  • अतिथि स्पीकर चरण 21 दर्ज करें
    6
    प्रशंसा के लिए पूछें जब आप अंत के करीब जाते हैं, तो सही स्थिति में रहें और बल के साथ अंतिम शब्द कहें ताली लगाने के लिए पहले व्यक्ति बनें प्रस्तोता के रूप में, आप अतिथि के लिए स्थान खोलेंगे - इसलिए दर्शकों को ऐसा ही करना होगा - और कुछ भी ज़बरदस्ती प्रभावित नहीं हो सकता है और कोई एनीमेशन नहीं है।
  • अतिथि स्पीकर चरण 22 का शीर्षक चित्रित करें
    7
    अपने शरीर को अतिथि के रूप में पेश करें जैसा वह आता है अपने पैरों को उसकी तरफ देखा जाना चाहिए और साथ ही उसकी नजर भी दिखनी चाहिए। एक विस्तृत, प्रामाणिक मुस्कान दीजिए और अभी भी खड़े रहो, ताली, जब तक व्यक्ति नहीं आता।
  • चित्र शीर्षक वाला अतिथि स्पीकर चरण 23 दर्ज करें
    8
    एक हाथ मिलाने के साथ अतिथि को नमस्कार करें यह भाव सकारात्मक है और दर्शकों को ध्यान में रखा जाएगा। हैंडशेक दोनों लोगों के बीच घनिष्ठ संबंध दिखाता है। जब तक वह करीब नहीं आता तब तक स्पीकर पर घूर रहें ग्रीटिंग के बाद, आत्मविश्वास के साथ मंच से बाहर निकलें।
  • युक्तियाँ

    • क्लिचिस का सहारा न लें, जैसे "इस व्यक्ति को प्रस्तुति की भी जरूरत नहीं है।" कुछ अनूठे और बहुत वर्णनात्मक कहें

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com