IhsAdke.com

कैसे एक प्रेम पत्र लिखने के लिए

वर्तमान संचार सोशल मीडिया, संदेश और ईमेल पर आधारित है पुराने दिनों की तरह एक हस्तलिखित प्रेम पत्र एक विशेष और अनोखा उपहार है, एक मेमोरी जिसे बचाया जा सकता है, फिर से पढ़ा जा सकता है और टेंड किया जा सकता है - यह प्यार के लिए आदर्श उपहार है प्रेम पत्र लिखना मुश्किल नहीं है, लेकिन अपनी भावनाओं को व्यक्त करने में समय और प्रतिबिंब लग जाता है

चरणों

भाग 1
लेखन शुरू करने की तैयारी

चित्र टाइप करें एक लव लेटर चरण 1
1
डरो मत आप आप जो लिखते हैं उसे नियंत्रित करता है आपको एक शैली गाइड, कविता लिखने या फैंसी वाक्यांशों का पालन करने की आवश्यकता नहीं है, यदि आप नहीं चाहते हैं। आपके पत्र में आदर्श होना चाहिए
  • चित्र टाइप करें एक लव लेटर चरण 2
    2
    मौसम तैयार करें हस्तक्षेप के बिना एक शांत जगह पर जाएं शोर, इलेक्ट्रॉनिक गैजेट आदि सहित सभी विकर्षणों को खत्म करने की कोशिश करें। यदि आप चाहते हैं तो एक प्रेरक वातावरण बनाएं, मोमबत्तियां और संगीत का उपयोग करें
    • शायद एक गाना है जो आपको आपके प्रेम की याद दिलाता है। उसे सुनो क्योंकि वह सोचती है कि वह क्या लिखने जा रही है।
    • आप इस बीच में उस व्यक्ति की एक तस्वीर भी देख सकते हैं।
  • चित्र टाइप करें एक लव लेटर चरण 3
    3
    अपनी भावनाओं पर प्रतिबिंबित करें हमारे सभी क्षणों में हैं जब हमारे पास प्यार के लिए एक विशेष रूप से गहरी भावना है। सतह पर उस भावना को लाओ, एक समय याद रखें जब आप पूरी तरह से छापा और प्रेम से भरे थे। उस क्षण की गहरी शारीरिक अनुभूति महसूस करें मन में आने वाले किसी भी शब्द से इस भावना का विवरण दो।
  • चित्र टाइप करें एक लव लेटर चरण 4
    4
    व्यक्ति के बारे में सोचो आप किसी कारण से उसके साथ प्यार में गिर गए उसके बारे में कुछ खास बात ध्यान में रखी और प्यार में पागल हो गया। इसमें उपस्थिति, व्यक्तित्व, चरित्र, स्वभाव, हास्य या ताकत जैसे विशेष विशेषताएं हैं जिन्हें आप स्पष्ट करना चाहते हैं कि आप कितना प्रशंसा करते हैं। इन बातों के बारे में बात करें, आप कैसे मानते हैं कि वह कौन है और वह आपके लिए क्या करती है
    • इस व्यक्ति को आप का क्या मतलब है? इसके बारे में सोचो, वह आपका सबसे अच्छा दोस्त है? आपकी आत्मा दोस्त? आप जिस चीज़ का आनंद लेते हैं और इसके बारे में सब कुछ पसंद करते हैं, उसकी एक सूची बनाएं।
    • अब उस सूची के साथ वाक्य लिखें "मैं इसे प्यार करता है जब उनकी नाजुक हाथ स्पर्श मेरा," "मैं जिस तरह से आप मुझे देखो और मुझे सुरक्षा देता है" या "उनका आसान मुस्कान और आकर्षक हंसी हमेशा मेरा दिन बना प्यार करता हूँ।"।
    • केवल शारीरिक विशेषताओं पर ध्यान केंद्रित न करें, जोखिम के तहत, जो पत्र सतही और अपूर्ण लगता है, लेकिन पूरी तरह से प्लैटैनिक भी नहीं है प्यार के पत्रों में गर्मी और कामुकता का मिश्रण होना चाहिए, लेकिन जरूरी नहीं कि कामुकता
  • चित्र टाइप करें एक लव लेटर चरण 5
    5
    अपनी यादों में खुद को मार्गदर्शन करें आपके द्वारा साझा किए गए कई विशेष क्षण होने चाहिए। आप और आपके प्रेम में एक कहानी है जिसमें आप केवल प्रमुख हैं आपकी यादें दोनों रिश्ते को समृद्ध करती हैं
    • इस बारे में सोचें कि आप पहली बार कैसे मिले, या जब आपको अपने पेट में ठंडा महसूस हुआ। एक समय था जब आपको पता था कि आपको एक साथ होना चाहिए। कहानी और सब कुछ जिसे आप इसके बारे में याद करते हैं - उन जगहों पर पहने हुए कपड़ों से जहां सब कुछ हुआ, उनकी घबराहट या उस क्षण का आत्मविश्वास।
  • पिक्चर शीर्षक एक लव लेटर चरण 6 लिखें
    6
    भविष्य के बारे में सोचो आपके रिश्ते का अतीत है, लेकिन इसके भविष्य में भी आप इस पत्र के साथ फ़ीड करना चाहते हैं। जब आप एक-दूसरे से दूर होते हैं, तो आप सभी चीजों के साथ क्या करेंगे, यदि आप एक-दूसरे से दूर हैं, तो भविष्य के लक्ष्यों, सपनों और कल्पनाओं पर चर्चा करें।
  • चित्र टाइप करें एक लव लेटर चरण 7
    7
    सोचो कि यह पृथ्वी पर आपका अंतिम दिन था। महान युद्धों के युद्ध के मोर्चों पर कई प्रेम पत्र भेजे गए थे - यह ऐतिहासिक है यह आपको एक विचार दे सकता है कि आप कहेंगे कि क्या कल नहीं था। इसके लायक हर शब्द बनाओ, शर्म न हो!
  • भाग 2
    मसौदे का विकास करना

    चित्र टाइप करें एक प्रेम पत्र चरण 8
    1
    एक रूपरेखा बनाएं अभी व्याकरण और वर्तनी के बारे में इतना चिंता मत करो संदेश क्या मायने रखता है केवल उस भाग को समाप्त करने के बाद, समीक्षा करना और सुधार करना प्रारंभ करें आपका पत्र आपकी भावनाओं का स्वीकार है और उस वक्त आप पूरी तरह से ईमानदार होने और इस बात पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं कि आप कैसा महसूस करते हैं और क्यों।
    • जल्दी मत करो यदि यह पहला प्रेम पत्र है जो आप लिखते हैं, तो इसे ध्यान में रखें सब कुछ सीखा जाना चाहिए, स्वीकार किया कि यह पहली बार में मुश्किल हो सकता है और गलती स्वीकार कर सकता है।
    • अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए अपनी आवाज का उपयोग करें जिस तरह से कोई लिखता है या बोलता है उसकी नकल न करें, यह है आपके संदेश और वह अनूठा होना चाहिए, अपने साथी से उस रास्ते तक पहुंचने के लिए जो कि आपको केवल इतना ही पता है कि कैसे करना है पत्र ईमानदार होना चाहिए और अपने सच्चे स्व को प्रतिबिंबित करना चाहिए।
    • अपने साथी के बारे में सोचें और अपनी वचनबद्धता के स्तर के रूप में लिखिए। किसी के लिए पहली बार किसी के लिए अपने प्यार को घोषित करना 20 साल पहले अपनी पत्नी को एक पत्र लिखने से थोड़ा अलग है।
    • पत्र में कुछ बिंदु पर अपने प्रेम की पुष्टि करने के लिए याद रखें। एक सरल "मैं तुमसे प्यार करता हूँ" पर्याप्त है
  • चित्र लिखें एक प्यार पत्र चरण 9
    2
    शुरुआत में शुरू करें अपने प्यार को बताएं कि आप यह पत्र क्यों लिख रहे हैं। यह स्पष्ट करने के लिए एक अच्छा विचार है कि शुरुआत में यह एक प्रेम पत्र है इस बारे में सोचें कि आपने इसे किस प्रकार लिखा है। आप ऐसा कुछ कह सकते हैं जैसे "मैं आपके बारे में बहुत सोच रहा था और मैं आपको कितना प्यार करता हूँ मैं चाहता हूं कि आप जान लें कि मैं आपको कितना प्रशंसा करता हूं। "
    • अपनी भावनाओं को अपमान या न ही अपमानित करो आप क्या महसूस करते हैं और भ्रम से बचने के लिए कहने के बारे में आश्वस्त रहें।
  • चित्र टाइप करें एक लव लेटर चरण 10
    3
    पत्र का शरीर लिखें यह वह हिस्सा है जहां आप अपनी यादें, कहानियां और आपके साथी के बारे में जो कुछ भी प्यार करते हैं वह लिखेंगे। उस बारे में बात करें जो आप उनके बारे में सबसे अच्छी पसंद करते हैं, आप उसे इतना प्यार क्यों करते हैं, वह आपको कैसे महसूस करता है - कुछ खास है जो आपके बीच हुआ है। इस बात के बारे में बात करें कि जब आप मिले थे, तब से बेहतर होने के लिए आपके जीवन में क्या बदलाव आया है और अगर आप एक साथ नहीं थे तो यह कैसे अधूरा होता।
    • प्यार पत्र का उद्देश्य अपनी गहरी भावनाओं को व्यक्त करना है, जो व्यक्ति में ज़ोर-शोर और ज़ोर से बाहर आना मुश्किल है। इस बात का उपयोग करने के लिए कि आप सामान्य रूप से कहें और तीव्र हो, उससे अधिक बातें कहें। उन विचारों का उपयोग करें जिन्हें आपने पहले लिखा था।
    • यदि आप नहीं लिखते हैं, या एक वाक्यांश का उपयोग करते हैं जो आपके द्वारा कहने की अपेक्षा अधिक व्यक्त करता है, तो अपने पसंदीदा कवि की एक कविता शामिल करें। लेखकों को क्रेडिट देने के लिए मत भूलना भूलना न भूलें, जैसे आपने अपने साथी को मूर्ख बनाते हुए कहा कि आपने उन्हें बनाया है।
    • यदि आप चाहते हैं तो यह कठिन हो सकता है प्रामाणिक होने की कोशिश करें, अगर कोई आपको सचमुच प्यार करता है, तो आप निश्चित रूप से इस पत्र को भी प्यार करेंगे।
  • चित्र टाइप करें एक लव लेटर चरण 11
    4
    सकारात्मक रहें जो भी आप लिखते हैं वह दर्ज किया जाएगा। नकारात्मक चीजों का उल्लेख करने की कोशिश न करें, गंभीर या अनिश्चित हो। यह आपके मौके पर बात करने का मौका है कि आपका जीवन कितना अद्भुत है और जब आप अपने प्यार के बारे में सोचते हैं यह अतीत की बुरी चीजों और अनसुलझे समस्याओं के बारे में बात करने का समय नहीं है।
    • सकारात्मक पत्र रखने का एक अच्छा तरीका यह है कि आप अभी कैसे महसूस कर रहे हैं। हां, आप विशेष कहानियों को याद रखना चाहते हैं और जब आप प्रेम में पड़ जाते हैं, लेकिन आप भी चाहते हैं कि आपका साथी जान ले कि अभी भी आप उससे प्यार करते हैं, संभवतः पहले की तुलना में ज्यादा।
    • "तुम्हारी मुस्कान के विचार पर मेरे पेट में एक दशक बाद यहां मैं कर रहा हूँ, तितलियों के साथ" की तरह कुछ की कोशिश करो या "मैं तुम्हें पहले से अधिक, ज्यादा से ज्यादा संभव लग रहा था प्यार करता हूँ।"



  • चित्र टाइप करें एक लव लेटर चरण 12
    5
    अपनी वचनबद्धता को सुदृढ़ करें भविष्य में एक साथ आने की आपकी उम्मीदों के बारे में बात करें। उसे कैसे इस रिश्ते बात और आप कितना यह कहना dure- कि कुछ भी नहीं उनके प्यार, निष्ठा और भक्ति के रास्ते में खड़े होंगे चाहते हैं की याद दिलाएं। वर्णन करें कि अनंत काल आपके लिए क्या मतलब है और इस दृष्टि में उस भूमिका में क्या है
  • चित्र लिखें एक प्यार पत्र चरण 13
    6
    पत्र समाप्त करें आदर्श को पत्र को सकारात्मक रूप से समाप्त करना है, जिसमें एक वाक्यांश है जो वर्णन करता है कि आप अपने प्यार के बारे में कैसा महसूस करते हैं। जैसे कुछ लिखो "फिर से आप का सपना देखने के लिए" या "मैं अपने पक्ष में अपने पूरे जीवन को बिताने के लिए इंतजार नहीं कर सकता।"
  • भाग 3
    पत्र को पूरा करना

    चित्र टाइप करें एक लव लेटर चरण 14
    1
    एक अच्छी स्टेशनरी चुनें कुछ अच्छा, अच्छा लग रहा है, छूने के लिए, और उम्मीद है, बाद में फिर से पढ़ना तकिया के नीचे रखो। एक सरल रंगीन कागज (जैसे सफेद), आराम (पीतल पीले) या कामुक (एक लाल कागज) चुनें। अच्छी गुणवत्ता के कागज़ का इस्तेमाल करना देखभाल का एक स्पर्श देगा और यह दिखाएगा कि कितना प्यार व्यक्ति को समर्पित है।
    • यदि आपकी स्टेशनरी नहीं है, तो कागज की एक शीट का उपयोग करें संदेश निश्चित रूप से आपके द्वारा उपयोग किए जा रहे कागज़ के प्रकार से ज़्यादा ज़रूरी है।
    • आप कर सकते हैं एक सल्फाइट पत्रक की उम्र के लिए या अपना पेपर बनाओ अगर आप अधिक मज़ा करना चाहते हैं
    • अपनी हस्तलेखन में एक क्लासिक स्पर्श जोड़ने के लिए काली या भूरे स्याही का उपयोग करें। नीले, लाल और हरे रंग के रंगों से बचें, ऐसा नहीं लगता है कि आप स्कूल में एक निबंध लिख रहे हैं।
  • चित्र टाइप करें एक लव लेटर चरण 15
    2
    एक अंतरंग ग्रीटिंग का उपयोग करें व्यक्ति को "लव", "प्रिय", "सुंदर चीज़" या, यदि उपयुक्त हो, तो एक प्यारा उपनाम के साथ जाएं यदि आप पहले से ही एक रिश्ते में हैं, तो सर्वनाम सर्वनाम "मेरा" का उपयोग करें "मेरे प्रिय तो-और-तो" की तरह कुछ लिखें, लेकिन ऐसा मत करो यदि यह वह पत्र है जो आपकी भावनाओं को प्रकट करता है क्योंकि यह साहसी हो सकता है। इस मामले में, "लवली बेलट्राना" की तरह कुछ और अधिक अवैयक्तिक उपयोग करें
  • चित्र टाइप करें एक लव लेटर चरण 16
    3
    पत्र दें (दिन, महीने और वर्ष में) यह आपके प्यार का एक अनुस्मारक है, इसे कई वर्षों तक रखा जाएगा। तारीख महत्वपूर्ण है क्योंकि यह पत्र प्राप्त होने वाले क्षण के प्यार को उजागर करने में मदद करता है। इसे भविष्य में पढ़ा जाएगा और फिर से पढ़ा जाएगा, इसलिए इच्छाओं पर वर्तमान के वाक्यांशों और संदर्भों का उपयोग करें।
  • चित्र टाइप करें एक लव लेटर चरण 17
    4
    अपने प्रेम पत्र को फिर से लिखें अपने पत्र के अंतिम संस्करण को बनाने के लिए स्केच का उपयोग करें। सुनिश्चित करें कि कागज साफ, अचिह्नित या डेंटा हुआ है, और आपकी लिखावट सुपाठ्य है। अच्छी सुलेखन करना महत्वपूर्ण है, इसलिए लिखने की जल्दी में मत हो, प्रत्येक अक्षर को आकर्षित करने की कोशिश करें आपका प्यार पत्र पढ़ने और उसका आनंद लेने में सक्षम होना चाहिए।
  • चित्र टाइप करें एक लव लेटर चरण 18
    5
    साइन इन करें। यह तुम्हारा विदाई और उचित रूप होगा "चुम्बन", "किससे आपसे बहुत प्यार है," "मेरे सारे प्यार से," या "मैं आपको हमेशा के लिए प्यार करता हूँ।" स्नेही उपनाम, आंतरिक चुटकुले या एक पुराने प्रश्न का जवाब भी शामिल करें ताकि पत्र को और भी अधिक व्यक्तिगत बनाया जा सके। "
    • यदि आप अधिक रोमांटिक होना चाहते हैं, तो एक सरल और भावुक विदाई की कोशिश करें: "अनन्त प्रेम के साथ" या "हमेशा तुम्हारा" अच्छा विकल्प हैं
  • चित्र टाइप करें एक लव लेटर चरण 19
    6
    एक निजी स्पर्श जोड़ें आप फूलों की पंखुड़ियों को पत्र या लिफाफे में दबा सकते हैं, उससे एक पसंदीदा चाय बैग या कागज पर कुछ सुगंध छिड़क कर सकते हैं - आप पत्ते के पीछे अपने हाथ की एक रूपरेखा बना सकते हैं और एक निशान छोड़ सकते हैं ड्राइंग के केंद्र में लिपस्टिक के साथ चुंबन
  • चित्र टाइप करें एक लव लेटर चरण 20
    7
    एक लिफाफे में पत्र डालें अंदर के पाठ के साथ पत्र को मोड़ो और उसे संबोधित लिफ़ाफ़े में रखो, जो अगर स्टेशनरी से मेल खाती है तो उसे और अधिक सुंदर लगेगा। यदि आप चाहें, अपना लिफ़ाफ़ा बनाएं या गुना लिफाफा पत्र.
    • एक अन्य विचार एक टोम या चर्मपत्र की तरह पत्र लपेट करना है और इसे साटन रिबन के साथ बांधना है
    • एक रोमांटिक स्टाम्प सब कुछ और भी सुंदर बना सकता है
  • चित्र टाइप करें एक लव लेटर चरण 21
    8
    आपका प्यार आश्चर्य अपने जुनून का ध्यान रखने के लिए एसईडीएक्स को अपना प्रेम पत्र भेजें आश्चर्य संदेश को मजबूत कर सकता है और अनुभव को अधिक रोमांचक और यादगार बना सकता है आप तकिया के नीचे, दराज में या नाश्ते या रात के खाने के प्लेट के नीचे पत्र छिपाने का विकल्प चुन सकते हैं।
    • शायद यह पत्र भेजने के लिए थोड़ी देर इंतजार करना अच्छा है। आपके समाप्त होने के बाद, पत्र को बचाएं और इसे फिर से पढ़ लें जब उसे भेजने का समय हो। त्रुटियों की खोज करें और सुनिश्चित कर लें कि आपने कुछ भी नहीं लिखा है जिसे आप बाद में पछतावा कर सकते हैं। इसे भेजें और एक आवेशपूर्ण प्रतिक्रिया की अपेक्षा करें
  • चित्र लिखें एक प्रेम पत्र चरण 22
    9
    अधिक प्रेम पत्र लिखें। यह सिर्फ एक बार न करें, उन्हें जन्मदिन, विशेष समारोहों, जब वे दूर रहें या बिना किसी कारण के लिए प्यार करने वाले व्यक्ति के लिए उन्हें लिखने की आदत करें! जितना अधिक आप ट्रेन करेंगे, उतना ही गहरा और अधिक सार्थक पत्र लिखना आसान होगा।
  • युक्तियाँ

    • एक और दृश्य प्रभाव देने के लिए, अंदर में पत्र लिखें सुलेख. ऐसा करने से आप क्या लिखने जा रहे हैं और इस पत्र के बारे में अधिक सोचने के लिए अनुमति देगा।
    • रिश्ते को फिर से जलाने के लिए प्रेम पत्र, खासकर विशेष तिथियों पर।
    • प्रेम पत्र लिखते समय सबसे महत्वपूर्ण बात ध्यान में रखनी चाहिए कि यह शब्द दिल से सीधे आना चाहिए। इंटरनेट से रोमांटिक उद्धरण कॉपी और पेस्ट न करें और किसी को इसे आपके लिए लिखने न दें अपना दिल बोलो
    • बस बात करो जो आप वास्तव में मतलब है
    • यदि आप पत्र पर कुछ इत्र को छिड़कने का निर्णय लेते हैं, तो सावधान रहें कि कागज को गीली न करें।
    • लिखते समय, मूर्ख मत बनो। बिंदु पर पहुंचें, यदि पत्र का इरादा व्यक्ति के लिए अपने अनन्त प्रेम की बात करना है, तो इसे बोलें। चीजें नहीं लिखिए जैसे "मैं अपने कुत्ते के कॉलर से प्रेम करता हूं, यह आपकी आँखों से मेल खाता है" या वक्र से कुछ ऐसा है

    चेतावनी

    • याद रखें कि हर कोई प्रेम पत्रों का प्रशंसक नहीं है। यदि पत्र प्राप्त करने वाले व्यक्ति को बहुत उत्साहित नहीं लगता है, इसे व्यक्तिगत तौर पर लेने की कोशिश न करें. यह आपके प्रेम का एक प्रदर्शन है और इसका वर्णन खुद में एक खुशी होना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com