IhsAdke.com

आखिरी मिनट में एक कॉलेज जॉब कैसे करें

यह कई कॉलेज के छात्रों के लिए एक परिचित स्थिति है: आपको कुछ घंटों में महत्वपूर्ण काम देना होगा, लेकिन यह भी शुरू नहीं हुआ है! डरो मत! इन आसान चरणों का पालन करें और उम्मीद है कि आप खुद को बचाने का एक रास्ता खोज लेंगे।

चरणों

विधि 1
काम करने की तैयारी

बी.एस. आपका रास्ता एक कॉलेज पेपर चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
दहशत न करें. बहुत भावुक होने के कारण अभी मदद नहीं करेगा अगली बार, आप बेहतर तरीके से खुद को तैयार करते हैं और अपने काम की योजना बनाते हैं अब, क्या बारे में सोचना बंद करो चाहिए क्या किया और क्या अभी भी पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं करने के लिए सकारात्मक रहें, कड़ी मेहनत करने के लिए तैयार हो जाओ और इस काम को पूरा करने पर अपना ध्यान केन्द्रित करें।
  • आखिरी मिनट में लिखने के बाद हमेशा इसका मतलब यह नहीं है कि नियोजन विफलता उदाहरण के लिए, यदि आप देर से काम कर रहे हैं, तो आपका बॉस इस तथ्य की परवाह नहीं करेगा कि आप कॉलेज में हैं। लेकिन आपका शिक्षक इस तथ्य की परवाह नहीं करता है कि आप काम कर रहे हैं।
  • अपने दिमाग में काम से ज़्यादा बड़ा काम न करें आम तौर पर, एक कॉलेज की नौकरी लिखना एक उपन्यास लिखने की तरह नहीं है उदाहरण के लिए, इनमें से अधिकतर नौकरियों को डबल रिक्ति की आवश्यकता होती है, इसलिए पृष्ठों की संख्या ले लो और दो से विभाजित करें यह आपको काम की वास्तविक राशि है, और यह निश्चित रूप से बहुत कम डरा देता होगा
  • कुछ लोग आमतौर पर अंतिम मिनट में दबाव में बेहतर लिखते हैं। हालांकि सिफारिश नहीं की गई है, ऐसी स्थितियों में अच्छी तरह से लिखना संभव है।
  • 2
    ध्यान दें। आतंक से बचने के अलावा, आपको अपना पूरा ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है इसके लिए कुछ समय अलग रखना सर्वोत्तम है पल पर ध्यान केंद्रित करें और निराशा और निराशा के लिए काम करने के बजाय स्पष्टता और शांति के साथ पालन करें तो शांत हो जाओ
    • सभी से दूर हो जाओ distractions. मन को भटकने वाला सब दूर ले जाएं अपने आइपॉड, सेल फोन, टू-डू सूचियों, टीवी, रेडियो, वीडियो गेम आदि को आगे रखें। बस खोज करने के लिए इंटरनेट का उपयोग करें
      बीएस आपका रास्ता माध्यम से एक कॉलेज पेपर चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    • मस्तिष्क का भोजन करें काम पर ऊर्जा और उत्साह रखने के लिए पास के स्वस्थ नाश्ता छोड़ें मूंगफली या सोया पेस्ट जैसे प्रोटीन युक्त वस्तुओं का चयन करें, और फलों और सब्जियों जैसे जटिल कार्बोहाइड्रेट्स चुनें। परिष्कृत चीनी और कैफीन के साथ मत रोको क्योंकि आप ऊर्जा खो देंगे और खाने से पहले खराब महसूस करेंगे।
      बीएस आपका रास्ता एक कॉलेज पेपर चरण 4 के शीर्षक वाला इमेज
    • थोड़ी देर में एक बार ब्रेक ले लो। हर घंटे, उठो और दो या तीन मिनट के लिए खिंचाव। कमरे के चारों ओर चलो, कुछ जम्परट्स बनाएं और खून को प्रसारित करें। आप इस तरह से बेहतर ध्यान देंगे अगर आप सिर्फ पांच घंटे तक बैठे और लिखा करते थे लेकिन फुटबॉल चलाने के लिए बाहर जाने के लिए या अपने दोस्त की पेशकश को स्वीकार न करें
      बीएस आपका रास्ता एक कॉलेज पेपर के चरण 5 शीर्षक वाली छवि
  • बीएस आपका रास्ता एक कॉलेज पेपर चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    पुस्तकालय में तुरंत जाएं यदि कोई भी नहीं है, तो ऑनलाइन जाकर Google विद्वान का उपयोग करें, साथ ही साथ अन्य ऑनलाइन डेटाबेस जो आपके पास पहुंच हैं। कुछ बुनियादी अनुसंधान करें आपके पास गहराई तक जाने का समय नहीं है, इसलिए एक नज़र डालें और त्वरित खोज से आप क्या कर सकते हैं।
  • बीएस आपका रास्ता माध्यम से एक कॉलेज पेपर चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने काम का इलाज करें जैसे कि यह एक परीक्षण था। आप दबाव में लिख रहे हैं, कोई ड्राफ्ट नहीं और दूसरा मौका नहीं। पाठ को करना चाहिए। परीक्षण करने का नाटक आपको अधिक कर्लिंग करने से रोक सकता है, क्योंकि यह आपको काम पर केंद्रित रखता है।
  • विधि 2
    लेखन रणनीतियाँ

    1. 1
      काम को अच्छी तरह से जानिए यह जानने के लिए पढ़ें कि आपकी नौकरी के बारे में क्या बात करने की ज़रूरत है। आम तौर पर, शिक्षक कोटेशन, अनुमानित पाठ आकार और डिलीवरी की तारीख जैसे अन्य आवश्यकताओं को भी उजागर करेगा।
    2. 2
      कक्ष सामग्री से परामर्श करें: नोट्स, पाठ्यपुस्तकों, पुरानी परीक्षाएं और अन्य जिस सामग्री पर आप काम कर रहे हैं वह अक्सर काम पर कच्चा माल है उदाहरण के लिए:
      • मेसोअमेरिका के शिकारी-संग्रहकर्ता समाजों के वर्ग पर उनके नोट्स एक थीसिस हो सकते हैं जिसके साथ आप काम कर सकते हैं।
      • स्टैला में "ए स्ट्रीट कॉलेड सीन" के बारे में एक पाठ के प्रति उनका जवाब विचार दे सकता है कि आप एक नौकरी में विस्तार कर सकते हैं।
      • आपकी पाठ्यपुस्तक इन-क्लास चर्चा के लिए विषय सुझाते हैं आपके वर्ग ने इन मुद्दों पर चर्चा नहीं की है, लेकिन वे नौकरी के लिए महान विषय हैं
    3. बीएस आपका रास्ता एक कॉलेज पेपर चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
      3
      मोटे तौर पर सोचो आप जिस पर विश्वास करते हैं, उसके आधार पर फोकस करें "आपको यह कहने की आवश्यकता है," चाहे आप उन्हें विश्वास करें या नहीं। उदाहरण के लिए, यदि आपका काम एक शेक्सपियर खेलने के बारे में बात करने की जरूरत है, जो "रोमियो और जूलियट" और क्या के मुख्य पात्र इसका मुख्य लक्षण और मंशा हैं की एक विचार है करने के लिए प्रयास करें। आपके पास विभिन्न सूक्ष्मता और बारीकियों के लिए समय नहीं है, लेकिन जब आप काम पर वाक्यांशों में सोचने का यह व्यापक तरीका बदलते हैं तो सावधान रहें। ऐसे बयान करें जिन्हें आप सच्चा होना जानते हैं, लेकिन यह इतना स्पष्ट नहीं है कि आपका शिक्षक जान लेता है कि आप केवल "भरने के सॉसेज" हैं उस विषय के बारे में सभी सामान्यीकरण लिखें, जिन्हें आप सोच सकते हैं और देखें कि वे कैसे संबंधित हैं।
      • संसाधनों का उपयोग करें जो विषय को संबोधित करते हैं। वे एक संक्षिप्त जानकारी प्रदान करेंगे सारांश भूखंड, वर्ण, विचार, तथ्यों, और उस क्षेत्र के परिणाम जिनके साथ आप काम कर रहे हैं। विश्लेषण का पुन: उपयोग न करें या कुछ भी कॉपी करें, लेकिन पाठ का उपयोग करने के लिए आपको वह चीजें हैं जो आपके पास पढ़ने के लिए समय नहीं हैं।
    4. 4
      एक तरफ चुनें ठेठ नौकरी प्रारूप में आपको इस विषय पर एक स्थान प्राप्त करने की आवश्यकता है और बहस के रूप में, इसे बचाने या उस पर हमला करने के लिए अपने ज्ञान, तर्क और भावना का उपयोग करें।
      • यदि आप विरोध से निपटना नहीं चाहते हैं, तो विषय की तुलना करें या संक्षेप करें। प्रत्येक मामले में, अपने काम के शरीर को भरने के लिए कम से कम तीन संघर्ष, तुलना या सारांश खोजें। यदि आप पिछले तीन नहीं पा सकते हैं, तो कम से कम नौकरी के "भराई" को अग्रेषित कर लें।
        बीएस आपका रास्ता एक कॉलेज पेपर के चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    5. बीएस आपका रास्ता एक कॉलेज पेपर के चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
      5
      अपनी राय का उपयोग करें जब भी संभव हो कुछ अवसरों पर, जैसा कि साहित्य या इतिहास के काम में है, आपकी राय तथ्य के रूप में महत्वपूर्ण है। इस पहलू का इस्तेमाल गहराई से करने के लिए करें। तथ्यात्मक मुद्दों और विषय के अंतर्निहित विचारों के बारे में और अधिक बात करने के लिए अपने विचारों का उपयोग करें, और कई व्याख्याओं का पता लगाने का अवसर उठाएं। तुम्हें पता है, एक पूरी खोजपूर्ण व्याख्या कर रही टिप्पणी की एक बहुत कुछ हासिल जब से तुम अर्थपूर्ण और वास्तविक लिख सकते हैं।
      • काम बहुत बड़ी छोड़ने से बचें यह "सॉसेज भरने" को जारी रखने के लिए आकर्षक है, लेकिन कुछ शिक्षकों ने इसे फंसाया होगा एक बार अपनी बात की घोषणा करें और आगे बढ़ें। उन्हें दोहराने की तुलना में एक बार कई तथ्यात्मक बयानों और राय डालनी बेहतर है। कम से कम, इन संक्षिप्त विवरणों के साथ, पाठक जानता है कि आप इस बात से अवगत हैं कि विषय में क्या शामिल है।
      • आप की मंशा या कार्रवाई, भाषण या दूसरों की उपलब्धियों के पीछे के कारणों खेल रहे हैं, तो अपने आप को अपने जूते में डाल दिया और कल्पना क्या स्थिति को संभाला होता। अपनी राय के भाग के रूप में पाठ में अंतर्दृष्टि सम्मिलित करें: "मेरी राय में, चरित्र ने ऐसा किया क्योंकि वह किसी निश्चित समयसीमा से कुछ को पूरा करने के लिए काफी दबाव में था, और उसे जल्दी से समाप्त करने का एक तरीका खोजने की जरूरत थी।" किसी और की प्रेरणा के प्रति संवेदनशीलता इस नौकरी को समय पर समाप्त करने की कोशिश करने की भावनात्मक गड़बड़ी से बढ़ सकती है, इस प्रकार आपके लाभ के लिए उपयोग करें



    6. बीएस आपका रास्ता एक कॉलेज पेपर के चरण 10 शीर्षक वाली छवि
      6
      एक विशेषज्ञ की राय खोजें अपनी राय रखने के अलावा, आप इस विषय पर कुछ विशेषज्ञ से सहमत या असहमतिपूर्ण काम के अधिक खर्च कर सकते हैं। अपने काम के क्षेत्र में एक विशेषज्ञ के दर्शन का पता लगाएं, उस व्यक्ति का नाम लिखें और इसके बारे में बहुत कुछ लिखें कि आप इससे सहमत हैं या उससे असहमत हैं। आप इसे और अधिक चुपचाप लिखित कार्य के हिस्से के रूप में भी करेंगे, लेकिन क्योंकि आपके पास थोड़ी सी समय है, आपको इस बात का अधिकार प्राप्त करना होगा और विशेषज्ञ के विचारों से सहमत या असहमत होने के कम से कम दो अच्छे कारण बताएंगे। फिर दिलचस्प बनाने पर ध्यान दें जो आपको कहना है। यदि आप विशेषज्ञ की राय के बारे में कुछ मूल कहते हैं, तो आप और भी अधिक अंक अर्जित करेंगे। कभी-कभी पागलपन बेहतर होता है, लेकिन आपको ऐसा करने में सक्षम होने के लिए एक अच्छा लेखक होना चाहिए।
      • विषय से बाहर निकलने और व्यक्तिगत विशेषताओं या विशेषज्ञ के सामान्य ज्ञान को उखाड़ने से बचें। यह आपको कहीं भी नहीं मिलेगा, और यह आपके मूल्यांकनकर्ता को आश्चर्य होगा कि क्या वह आपका अगला लक्ष्य होगा
    7. बीएस आपका रास्ता माध्यम से एक कॉलेज पेपर चरण 11 शीर्षक वाली छवि
      7
      संदेह में, बाहर छोड़ दें इस बिंदु पर, आप पहले से ही जानते हैं कि बकवास लिखना और लिखना आपके लिए अच्छा नहीं होगा। कभी-कभी आप कुछ छोटी लिखने के साथ भाग ले सकते हैं और संक्षिप्त ठीक है क्योंकि आप जो कह रहे हैं वह इतना खुलासा और असामान्य है कि पाठक को अब और अधिक विस्तृत कार्यों से परेशान किया जाएगा।
    8. बीएस आपका रास्ता एक कॉलेज पेपर के चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
      8
      कुछ लेखन युक्तियों का उपयोग करें प्रस्तुति पर फोकस, न केवल सामग्री। आरंभ करने के लिए, पाठक को मूल त्रुटियों के साथ अपमान न करें जांचें व्याकरण, अंत में विराम चिह्न और वर्तनी अच्छी तरह से लिखा काम एक बेहतर प्रभाव बनाता है और उस मूल्यांकनकर्ता को मनाता है जिसे आपने इसे लिखने के लिए समय ले लिया है इसके अलावा निम्नलिखित पर विचार करें:
      • औपचारिक भाषा का उपयोग करें हमेशा विषय और क्रिया के साथ पूर्ण वाक्य लिखें। बोलचाल से बचें, जो अकादमिक लेखन के लिए बहुत अनौपचारिक हैं। ऐसे कुछ वाक्यांशों की कोशिश करें जैसे "इस तथ्य के कारण", "उस अवधि के दौरान", "सीमित संख्या" आदि, जो औपचारिकता और आकार देते हैं। अपने काम को सुशोभित करने के लिए औपचारिक और लंबे वाक्यांशों की अच्छी सूची देखें। यदि आप वास्तव में बेताब हैं और कम ग्रेड को स्वीकार करने के लिए तैयार हैं, तो आप साल भर (1 9 84 के बजाय "अठारह चौदह") लिख सकते हैं और जब भी आप एक व्यक्ति (होमर जे सिम्पसन के बजाय सिम्पसन)।
      • पाठ को सरल रखें बहुत लंबा और जटिल वाक्यों से बचें यदि एक विचार पांच शब्दों में व्यक्त किया जा सकता है, तो 15 का उपयोग न करें। बहुत जटिल शब्दों से बचें। आप से परिचित मुंह के शब्द का प्रयोग करना आपकी बात को स्पष्ट करता है, और अपने स्वयं के शब्दों में अवधारणाओं को समझाना आसान है और यह दर्शाता है कि आप वास्तव में विषय को समझते हैं।
      • पुनरावृत्ति से बचें यदि आप एक विचार पर चर्चा कर रहे हैं और "विवादास्पद" कई बार उपयोग कर रहे हैं, तो "विवादास्पद" विकल्प चुनें लेखन के समय एक थिसॉरस को आसान छोड़ दें।
      • क्षेत्र विशेषज्ञों द्वारा उपयोग की जाने वाली कुछ शर्तों को शामिल करना लेखक को अधिक सटीक बनाता है और शिक्षक को दिखाता है कि आप जानते हैं कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं, लेकिन जब भी आपको इसकी ज़रूरत होती है, शब्दनियम सेट करें। उदाहरण के लिए, पत्रिकाओं में सरल शब्दावली के साथ लिखे जाने पर वैज्ञानिक अनुसंधान के परिणाम को विकृत किया जा सकता है। देखें कि क्या आपका शिक्षक समझता है कि आप क्या करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन अवधारणाओं को सरल बनाने से बचें ताकि वे कम सटीक बनें
    9. बीएस आपका रास्ता एक कॉलेज पेपर चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
      9
      फ़ॉर्मेटिंग बदलें यदि शिक्षक ने फ़ॉन्ट आकार या अन्य स्वरूपण समस्याओं को निर्दिष्ट किया है, क्योंकि उनमें से ज्यादातर करते हैं, इस चरण को अनदेखा करें। आपकी चाल शायद ध्यान में रखी जाएगी, और नियमों को तोड़ने के लिए यह काम सजा के रूप में कम होगा। यदि शिक्षक ने केवल पृष्ठों की संख्या निर्दिष्ट की है, लेकिन आकार या फ़ॉन्ट का प्रकार नहीं है, मार्जिन या शब्दों की संख्या, आप इन कारकों के साथ खेल सकते हैं और काम को अधिक स्थान ले सकते हैं। उदाहरण के लिए, एरियल फ़ॉन्ट मानक टाइम्स न्यू रोमन फ़ॉन्ट से आम तौर पर अधिक विस्तृत है। कॉमिक संस एमएस अधिक स्थान ले लेता है, लेकिन यह बहुत ही पेशेवर नहीं दिखता है मार्जिन को 2.5 सेमी से 2.8 सेमी तक बढ़ाएं - अगर आपको 25-पृष्ठ की नौकरी की आवश्यकता है, तो यह बहुत मदद करेगा। अन्य टिप्स:
      • यदि टाइप करना है, तो आपने जो लिखा है उसे हाइलाइट करें, पाठ पर राइट-क्लिक करें, और "फ़ॉन्ट" चुनें। "कैरेक्टर रिक्त स्थान" पर क्लिक करें और जहां "विस्तार" बॉक्स के बाद "इन" कहते हैं, ऊपर तीर पर क्लिक करें, लेकिन केवल कुछ बार (तीन या चार)। उसके बाद, ठीक क्लिक करें यह एक शब्द के अक्षरों के बीच एक अतिरिक्त और लगभग अगोचर स्थान रखेगा।
      • नौकरी से सभी वाक्यों का चयन करें और फ़ॉन्ट आकार को 14 में बदलें। यदि पाठ में केवल चार पेज हैं, तो आप बड़े बदलाव की सूचना नहीं देंगे, लेकिन अगर आप 20 पृष्ठ पेपर लिख रहे हैं, तो यह एक लेखन पृष्ठ को बचाएगा।
      • प्रत्येक पंक्ति से पहले एक एकल स्थान को सम्मिलित करना एक बड़ा अंतर बनाता है, किसी को भी लगभग अगोचर तरीके से सैकड़ों वर्ण जोड़ना
      • काम को व्यवस्थित और विभाजित करने के लिए उपशीर्षक डालें इस तरह, इसके साथ जाने में आसान होगा, काम की संरचना देखना और इसे तोड़कर, आप एक या दो लाइनें जोड़ सकते हैं।
    10. बीएस आपका रास्ता माध्यम से एक कॉलेज पेपर चरण 14 शीर्षक वाली छवि
      10
      एक उच्च नोट की उम्मीद मत करो, एक भी सम्मानजनक एक नहीं नौ या दस लेने में बहुत मुश्किल होगा आपके काम में अधिक सामग्री होनी होगी जब तक आप दबाव में नहीं होते हैं तब तक आप वाकई बहुत बढ़िया बन जाते हैं, शिक्षक केवल इन सुविधाओं को देखकर ही देख सकते हैं, और वे उनके अनुसार ग्रेड देते हैं। आपका ग्रेड शायद सामान्य से कम होगा यदि आप कम सामग्री लिखते हैं और उस काम में पिछले एक से कम प्रयास करते हैं यह भी कम हो सकता है, लेकिन कुछ भी नहीं देने के लिए शून्य से बेहतर है।

    विधि 3
    साथ में आने के लिए उद्धरण चिह्नों का उपयोग करना

    बीएस आपका रास्ता माध्यम से एक कॉलेज पेपर चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    1
    बताए गए मार्गों में ग्रिफ़िन करें। आपके चुने उद्धरणों के बंटवारे के हिस्से आपके काम को थोड़ा बड़ा बनाने में मदद कर सकते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि आपको यह बताएं कि आपने पाठ में ग्रिफ़िन किया था जो कि मूल का हिस्सा नहीं था। पूर्व: (सिल्वा, 1 9 55, पी .7, ज़ोर दिया गया है) के बजाय (सिल्वा, 1 9 55, पी .7)। यदि संभव हो, तो उद्धरण में कुछ देने का प्रयास करें।
  • बीएस आपका रास्ता एक कॉलेज पेपर के चरण 16 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    किसी नए स्रोत या लेखक के पाठ का हवाला देते हुए या संक्षेप में प्रस्तुत करते समय परिचय का उपयोग करें। सही होने के अलावा, यह उपाय नौकरी के लिए कई लाइनें जोड़ सकता है उदाहरण: "एडगर एलन पो, एक आलोचक और लेखक काफी समय पर प्रकाशित हुए थे, ने कहा ..." बस बोली लगाने के बजाय ... "
  • बीएस आपका रास्ता माध्यम से एक कॉलेज पेपर चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    3
    बकाया उद्धरण शामिल करें वे सुंदर हैं, लेकिन केवल तीन या अधिक कविताएं या गद्य की चार या अधिक पंक्तियों के साथ प्रयोग किया जा सकता है हालांकि, यह बहुत दुर्लभ है कि आपको एक ही काम से इतना पाठ का उपयोग करने की आवश्यकता है, और वे लगभग हमेशा एक महान विश्लेषण या संश्लेषण के बाद चलना चाहिए।
  • बी.एस. आपका रास्ता एक कॉलेज पेपर के चरण 18 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    ग्राफिक्स का उपयोग करें और फिर उन्हें उद्धृत करें यदि प्रासंगिक हो, तो आप एक चार्ट या एक तालिका और आवश्यक स्रोत पाठ का उपयोग कर सकते हैं, जो अधिक स्थान ले सकते हैं, जो कई पेज ले सकते हैं। लेकिन जैसा कि प्रमुख उद्धरण के मामले में, मूल काम के लिए अगले एक विश्लेषण या संश्लेषण की आवश्यकता होगी
  • युक्तियाँ

    • यदि आप पहले से किसी अन्य पाठ्यक्रम या विषय के लिए किया गया काम का उपयोग कर सकते हैं, तो यह एक विकल्प हो सकता है। लेकिन यह दुर्लभ है कि आप कर सकते हैं
    • एक लंबी अवधि के लिए पूछें - एक गरीब चेहरा बनाओ और एक दुखी कहानी बताओ!
    • यदि शिक्षक ने स्रोत के रूप में इस्तेमाल किए गए किसी भी काम को लिखा है, तो उसकी राय से सहमत हों शिक्षक अपने सिर को खोलने और अलग-अलग राय स्वीकार करने की कोशिश करते हैं, लेकिन वास्तव में, वे उन रायओं के लिए अधिक खुले हैं जो उनकी दोहराते हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • एब्सट्रैक्ट्स और अध्ययन गाइड
    • लाइब्रेरी या ऑनलाइन डेटाबेस
    • शांत स्थान, कोई विकर्षण नहीं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com