IhsAdke.com

लीड कैसे करें

असाधारण नेताओं, नए दृश्य प्राप्त करने का दिशा को परिभाषित सही स्थिति में सही लोगों को डाल दिया, और सुनिश्चित करें कि संसाधनों सर्वोच्च प्राथमिकता साइट्स के लिए आवंटित किए जाते हैं, यह सब करते हुए उन्हें मजबूर कर क्षेत्र छोड़ने के लिए लोगों के खिलाफ जा रहा सवाल पूछने परिणामों को अधिकतम करने के लिए और वे इसे नैतिक रूप से करते हैं! ये सब थोड़ा चुनौतीपूर्ण लग सकता है, लेकिन आप शायद जानते हैं कि आप अब एक नेता हैं यह आपकी ऊर्जा को चलाने का समय है!

चरणों

भाग 1
शीर्ष पर पहुंचें

चित्र शीर्षक लीड चरण 1
1
आगे देखो ठीक है, तो आपके पास चाकू और पनीर अपने हाथ में है आप एक समूह का हिस्सा हैं जो कुछ दिशा की आवश्यकता है। हालांकि, आपकी टीम की जरूरत के नेता बनने के लिए आपको दृष्टि देखने की जरूरत है। एक पर्यवेक्षक बनें पहचानने में सक्षम हो कि क्या होने चाहिए। पहचान लें कि चिंगारी क्या पैदा करेगा जो आपकी टीम की रचनात्मकता पूरी तरह भाप में जला देगा। व्यक्तियों को कैसे काम करते हैं यह पहचानें
  • एक अच्छा नेता आने वाली महान घटनाओं को देख सकता है। जब कंप्यूटर का आविष्कार हुआ, तो स्टीव जॉब्स ने आईफोन देखा जस्टिन टिम्बरलेक और यूएसर यूट्यूब पर लॉग ऑन करते हैं, तो उन्होंने जस्टिन बीबर को देखा एक बार जब आप अगले कदम देखते हैं, तो आपको यह भी देखना चाहिए कि यह कैसे व्यवहार करेगा। आपकी टीम विशेष रूप से किसी की क्षमता को अधिकतम करने में कैसे सक्षम हो सकती है? किसके लिए अच्छा है? क्या संभावित समस्याएं हो सकती हैं?
  • चित्र शीर्षक लीड चरण 2
    2
    धीरज रखो आप एक नेता नहीं बनते हैं जैसे कि आप माइक्रोवेव में खाना तैयार कर रहे थे। आपको एक नेता बनना चाहिए जैसे कि आप प्रेशर कुकर में कुछ तैयारी कर रहे थे। दूसरे शब्दों में, इन चीजों को समय लगता है आपको रोगी होना चाहिए। आपको सीढ़ी के प्रत्येक चरण पर चढ़ना होगा आप बहुत कम जगहों में आते हैं और कहते हैं, "मैं यहाँ हूँ!" और अगर ऐसा होता है, तो आपको गंभीरता से पूछना चाहिए कि ऐसा क्यों हुआ!
    • कोई भी नेता एक अच्छा नेता नहीं है यदि वह कभी नेतृत्व नहीं किया गया है। एक अच्छे नेता बनने से पहले आपको एक अनुयायी होना चाहिए - या आप अपनी टीम के बारे में कुछ नहीं समझेंगे। आप कभी भी राष्ट्रपति का चुनाव नहीं करेंगे, जो कभी भी नागरिक नहीं रहा है, है ना? उसी भावना का नेतृत्व स्तरों के लिए सच है यदि आपको नहीं पता कि टीम का हिस्सा बनना पसंद है, तो आप वास्तव में नेतृत्व नहीं कर सकते। तो धैर्य रखें, इसे आसान बनाएं, और सब कुछ हो जाएगा।
  • चित्र शीर्षक लीड चरण 3
    3
    ताकत दिखाएं अगर कुछ और बात है जो एक नेता को नजर से परे होना चाहिए, तो यह ताकत है कोई भी नेता स्वस्थ विश्वास के बिना, बिना शक्ति की शक्ति के बिना, इच्छाशक्ति, विश्वास के बिना शीर्ष पर पहुंच गया है। अपनी टीम को दिखाएं कि आप दुनिया के बराबर के बराबर जा सकते हैं और आपके नेतृत्व पर सवाल नहीं उठाएंगे।
    • मजबूत और अभिमानी होने के बीच अंतर है एक नेता के बीच एक अंतर है जो जानता है कि वह क्या नेतृत्व किया जाता है और एक नेता जो सोचता है कि वह "एक" को नेतृत्व करने के लिए बनाया गया है आपके चरित्र को मजबूत करने की आवश्यकता है, आपको अपने फैसले को सुनिश्चित करने की आवश्यकता है, और आपको विश्वास होना चाहिए, लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि आपको अपनी टीम की क्षमताओं को नहीं पहचानना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक लीड चरण 4
    4
    मान लें कि आपके पास कोई शक्ति नहीं है यह अजीब लग सकता है, लेकिन यह सच्ची नहीं हो सकती। जो नेता अपनी शक्ति को प्रसन्न करता है, जो उससे चिपक जाता है, उसमें आँख की झपकी में कोई और शक्ति नहीं होगी। मान लें कि आपके पास कोई शक्ति नहीं है और आप अधिक प्रेरक होंगे (क्योंकि आपको ऐसा करना है), आप अपनी टीम को अधिक (एक ही स्तर पर) से संबंधित करने में सक्षम होंगे, और आपके सिर में बिजली नहीं बढ़ेगी कि यह होता है)। और याद रखें: आपके पास केवल शक्ति है क्योंकि आपकी टीम इसे अनुमति देती है। वे आपको तेजी से पतन कर सकते हैं तो, आखिरकार, कौन वास्तव में शक्ति है?
    • एक अच्छे नेता होने के नाते अधिकार के साथ कुछ नहीं करना है यह नियंत्रण के बारे में नहीं है और इसके बारे में शक्ति होने के बारे में भी नहीं है। यह आपकी टीम की उपलब्धियों के बारे में है यदि आपको थोड़ा पीछे हटाना है, ताकि हर कोई खुश हो और अपनी क्षमताओं तक पहुंच सकें, तो ऐसा होना चाहिए एक नेता केवल एक अच्छा नेता है जब उसकी शक्ति समझा जाता है। उसे बिलबोर्डों पर चीख या डालने की ज़रूरत नहीं है वह सिर्फ नेता है
  • चित्र शीर्षक लीड चरण 5
    5
    टीम के लिए एक सामान्य लक्ष्य सेट करें एक नेता बनने के लिए, आपके पास एक ऐसी टीम होगी जो कुछ हासिल करने के लिए काम कर रही है। यदि कोई टीम कुछ भी हासिल नहीं कर रही है, तो वे सिर्फ एक ही स्थान पर लोगों का समूह है, भाग्य एक दूसरे की कंपनी का लाभ उठाते हुए। एक अच्छी तरह से परिभाषित लक्ष्य होना चाहिए जिसमें हर कोई इसका एक हिस्सा है। अग्रणी द्वारा, आप यह निर्धारित करने में सहायता करते हैं कि यह लक्ष्य क्या है
    • सुनिश्चित करें कि हर कोई लक्ष्य के बारे में जानता है जिसे उन्हें प्राप्त करना चाहिए अगर कोई नहीं समझता है, तो वह कुछ और पूरा करेगा! प्रत्येक व्यक्ति को ऐसे कार्य की आवश्यकता होती है जो स्व-मूल्य को अधिकतम करती है और उन्हें पूरे समूह के एक अनिवार्य हिस्सा बनाती है।
  • चित्र शीर्षक लीड चरण 6
    6
    यदि आप दर्पण में देखते हैं यह एक मजेदार अभ्यास है जो आप कोशिश कर सकते हैं: आप जो भी पिछले वर्ष पूरा करना चाहते हैं उसकी सूची बनाएं। तब सूची को देखें और देखें कि आपने वास्तव में क्या पूरा किया है। एक दोस्त को यह सूची दीजिए और पूछें कि क्या वह आपको किराया देगा क्या वह आप पर विचार करेगा जो लक्ष्य के बाद चलता है, जो एक पूर्ण काम करता है? फैसले क्या होगा?
    • हम अपने आप को बहुत निराश करते हैं जब हम स्वयं का विश्लेषण करते हैं सूची पर एक नज़र डालें क्या आप सही तरीके से खुद को देखते हैं? यह क्या कमजोरियां दिखाती है? क्या गुण हैं? उन सवालों को अपने मित्र से पूछिए कि आपने सूची को दिया है।
  • चित्र शीर्षक लीड चरण 7
    7
    यदि आवश्यक हो तो नेतृत्व निर्वात की पहचान करें यदि आप एक टीम का हिस्सा हैं जहां सबकुछ अच्छी तरह से चल रहा है और अचानक आप आगे बढ़ने की कोशिश कर रहे हैं ... अच्छी तरह से, आप समस्याओं की तलाश कर रहे हैं आपके नेतृत्व के लिए, एक टीम होना चाहिए जिसमें नेतृत्व की आवश्यकता होती है अन्यथा आप सिर्फ एक तानाशाह हैं जो अनावश्यक शक्ति की तलाश में हैं। तो आप जहां भी हो - चाहे वह स्कूल, फुटबॉल टीम या कार्यालय के लिए नौकरी है - स्थिति को पहचानें। क्या कोई भी नेतृत्व करने के लिए तैयार नहीं है? स्थिति क्या है? वास्तव में एक नेतृत्व निर्वात है?
    • जब कोई अधीनस्थों के मुकाबले अधिक मालिक होते हैं तो कोई भी टीम कुशलता से संचालित नहीं करती है - जहाज़ में दो से अधिक कमांडर हैं उम्मीद है, जब आप टीम का हिस्सा हैं, तो एक पागल तिलचट्टा की तरह चल रहा है, इसे अनदेखा करना बहुत कठिन है आप आने पर नेतृत्व की कमी को पहचान लेंगे और आप शून्य को भर सकते हैं!
  • भाग 2
    सफलता के लिए आपकी टीम की अगुवाई

    चित्र शीर्षक लीड चरण 8
    1
    लोगों को सही जगहों पर रखें अगर आपकी टीम में एक बहरा व्यक्ति है, तो आप उसे फोन पर नहीं डाल पाएंगे, क्या आप? आप परिवादात्मक और नाटकीय किशोरों से निपटने के लिए किसी के लिए उत्सुक नहीं रखेंगे आप किसी ऐसे व्यक्ति को नहीं छोड़ेंगे जिसे आप वित्तीय क्षेत्र की देखभाल करने के लिए विश्वास नहीं करते हैं। लोग (पढ़ें: आपकी टीम) शक्तियां (और कमजोरियों) हैं यह एक नेता के रूप में आपकी नौकरी है जहां उन्हें होना चाहिए। जहां वे सबसे उपयोगी हैं यह पहचानने के लिए आपका काम है कि प्रत्येक व्यक्ति का मूल्य है यह सही काम करने के लिए सही लोगों से संबंधित ट्रिगर को ट्रिगर करने के लिए आपका काम है
    • चूंकि आप प्रमुख हैं, आप भी (संभाव्यतः) कार्य सौंपने वाले हैं। एक बार जब आप प्रत्येक सदस्य को किसी कार्य के साथ मिलना चाहिए, तो इसे निरुपित करें। हर किसी को अपनी क्षमता को बढ़ाएं - वे बहुत खुश होंगे, और आप भी ऐसा करेंगे
  • चित्र शीर्षक लीड चरण 9
    2
    उम्मीदों से निपटने के लिए जानें यदि आप ब्राजील के राष्ट्रपति के लिए आवेदन कर रहे हैं, तो "सभी 2015 में अधिकार प्राप्त होंगे!" कहने के साथ एक नारा रखने वाला यह एक भयानक विचार है ऐसा नहीं होगा। आप अपनी टीम को उम्मीदों के साथ नहीं ले सकते हैं कि सबकुछ काम करेगी और यह सब कुछ बहुत अच्छा होगा। नहीं, आपको यथार्थवादी होना चाहिए। आपको आशावादी होना चाहिए, लेकिन आपको यथार्थवादी होना चाहिए। सड़क के नीचे उनके लिए क्या इंतज़ार कर रहा है यह जानने के लिए अपनी टीम प्राप्त करें आखिरकार, आप टीम का प्रेक्षक हैं।
    • सूक्ष्म और मैक्रो स्तर दोनों पर अपेक्षाओं से निपटना महत्वपूर्ण है आपको संपूर्ण रूप से अपने समूह का विश्लेषण करना चाहिए, और एक व्यक्तिगत स्तर पर। हर कोई जानता है कि उनके दायित्व क्या हैं? यह वैश्विक स्थिति में कैसे फिट है?
  • चित्र शीर्षक लीड चरण 10
    3
    विपक्ष के साथ सावधानी से निपटना किसी भी अच्छी तरह से केंद्रित समूह के साथ, हमेशा ऐसे लोग होंगे जो आपके साथ असहमत होंगे। ऐसे लोग होंगे जो सोचते हैं कि उन्हें अग्रणी होना चाहिए, ऐसे लोग होंगे जो अपनी शैली पसंद नहीं करते, और जो लोग सोचते हैं कि टीम को अलग दिशा में जाना चाहिए। यह सामान्य है उनका काम उन्हें टीम के साथ सहयोग करना है
    • ज्यादातर मामलों में, विपक्ष अल्पमत होगा (और यदि यह बहुमत है, तो आप शायद बाहर निकाल दिया जाएगा)। अन्य समूह वे होंगे जो आपकी सहायता करेंगे या दीवार पर कौन होगा आपको उन लोगों को लेने की ज़रूरत है जो आपसे समर्थन करते हैं और उन्हें ऐसे तरीके से भगाता है जो दूसरों के लिए फैलाव में फैलते हैं। यदि आप इसे ठीक से करते हैं, बाकी को पता चलेगा कि वे समय क्यों बर्बाद कर रहे हैं काउंटर।



  • चित्र शीर्षक लीड चरण 11
    4
    बॉक्स के बाहर सोचो यह हिस्सा "पर्यवेक्षक होने के चरण" के साथ हाथ में जाता है और यह लगातार हो रहा होगा आपकी टीम के दृष्टिकोण को प्रगति के रूप में बदलने की जरूरत है - जो एक दिन सही लगता है दूसरे में अविश्वसनीय रूप से गलत हो सकता है। तब घड़ी के रूप में चलता है, जैसा कि आप अपने प्रयासों के साथ आगे बढ़ते हैं, बॉक्स के बाहर सोचो। क्या किया जा सकता है कि आप ऐसा नहीं कर रहे हैं जिससे चीजें इतनी अच्छी हो सकती हैं?
    • लोग आम तौर पर अपने पदों से जुड़े होते हैं इसका मतलब है कि आपके नीचे के लोग अच्छे विचारों से भरा हो सकते हैं, लेकिन वे कुछ भी नहीं कहते हैं या पूर्ण क्षमता विकसित नहीं करते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि यह उनके ऊपर नहीं है। अपनी स्थिति के बावजूद हर किसी को सुनना सुनिश्चित करें वे उस चिंगारी को समाप्त कर सकते हैं जो आपके लिए विचारों से भरा हुआ है। कौन जानता है?
  • लीड स्टेप 12 शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    नैतिक और निष्पक्ष रहें एक अच्छा नेता वह है जो सम्मान करता है, और यदि आप उचित और नैतिक नहीं हैं तो इसका सम्मान नहीं किया जा सकता। ऐसा लग सकता है कि आपकी टीम आपको नहीं मानती है, लेकिन अगर आपको नैतिकता की याद आती है, तो वे ध्यान देंगे। यदि आपके पास पसंदीदा लोग हैं, तो वे ध्यान देंगे यदि आप बेईमानी से काम करते हैं, तो वे ध्यान देंगे (और उसी तरह कार्य करेंगे)। इसलिए यदि आप अपनी टीम को तदनुसार कार्य करना चाहते हैं, तो आपको इसके अनुसार कार्य करना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक लीड चरण 13
    6
    अपनी टीम को एक उद्देश्य दें जब आप भीड़ में एक और कर्मचारी होते हैं, तो आपके महत्व का अर्थ खोना बहुत आसान होता है। आपके पास ऐसे लोगों का समूह हो सकता है जो मानते हैं कि वे महत्वपूर्ण नहीं हैं, चाहे वे कहते हैं या नहीं। जब ऐसा होता है, उत्पादकता (और सफलता) एक न्यूनतम मूल्य तक पहुंचता है आप उन्हें उद्देश्य प्रदान करके इस से बच सकते हैं उन्हें बताएं कि वे क्या कर रहे हैं, वे क्या कर रहे हैं इसका महत्व, और यह अन्य लोगों को कैसे प्रभावित करेगा। उन्हें पता है कि आप उन पर ध्यान दे रहे हैं। अगर आप परवाह करते हैं, तो वे इस बारे में ध्यान देंगे कि वे क्या कर रहे हैं।
    • याद रखें, आप एक नेता हैं, एक मालिक नहीं आप सिर्फ ऑर्डर देने का आदेश नहीं दे रहे हैं। भगवान के लिए, यहां तक ​​कि एक बंदर भी ऐसा कर सकता है। स्थिति की परवाह किए बिना आप अपनी टीम से सर्वश्रेष्ठ प्राप्त करने के लिए वहां हैं। तो उनके लिए सच हो। अगर वे तुम्हें पसंद करते हैं, तो वे अपना काम करना चाहते हैं यदि ऐसा नहीं है, तो वे अपने शुरुआती अवसरों पर छोड़ देंगे।
  • भाग 3
    एक प्रभावी नेता होने के नाते

    चित्र शीर्षक लीड चरण 14
    1
    एक आदर्श बनें आपके लिए एक अच्छा और प्रभावशाली नेता बनने के लिए, आप कह सकते हैं कि "जैसा मैं कहता हूं, मैं जो भी करता हूं, उसे मत करो।" आपको उस उदाहरण का पालन करना चाहिए जिसे आप चाहते हैं कि आपकी टीम का पालन करें। यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो उन्हें ऐसा क्यों करना चाहिए? वे सफल क्यों होंगे? यदि आपकी टीम किसी भी दिशा का पालन करती है, तो आप एक नेता नहीं हैं इसलिए वे मॉडल की आवश्यकता है और जिस तरह से दिखाएं।
    • यहां तक ​​कि अगर आपको नहीं लगता कि आप एक रोल मॉडल हैं, तो आप हैं। आप ऐसा करने के लिए एक प्राकृतिक स्थिति में हैं। कुछ नेताओं के दोस्त की तरह अधिक है, और मालिकों के रूप में कुछ और (और अभी भी दूसरों को तानाशाहों की तरह अधिक है), लेकिन सभी भूमिका मॉडल हैं आपकी टीम आपको दर्पण करती है अच्छे के लिए अपनी शक्तियों का उपयोग करें!
  • चित्र शीर्षक लीड स्टेप 15
    2
    उदार और अनुकूलनीय रहें कोई भी भविष्य की भविष्यवाणी नहीं कर सकता कंप्यूटर प्रवृत्तियों की भविष्यवाणी में बहुत अच्छा हो गए हैं, लेकिन वे अभी भी बहुत गलतियां कर सकते हैं। इस वजह से, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप को बदलने के लिए अनुकूलित कर रहे हैं। कल्पना कीजिए अगर एप्पल पहले कंप्यूटर पर बंद कर दिया था! अगर फोर्ड पहली कार मॉडल में बंद कर दिया था! यदि ब्रिटनी ने अपनी पहली हिट पर रोक दिया था! समाज लगातार बदल रहा है और आप (और आपकी टीम) को इसके साथ बदलना चाहिए।
    • यह कदम संभवतः एक दीर्घकालिक नेता को अधिक समझ में आता है, जैसे कि किसी कंपनी के अध्यक्ष या फुटबॉल टीम के कप्तान। लेकिन यहां तक ​​कि स्कूल परियोजना के नेताओं को बदलने के लिए ग्रहणशील होना चाहिए! यदि पीटर को वर्तमान में आप जो कर रहे हैं, का बेहतर विचार है, तो आपको इसका उपयोग करना होगा। यदि जोआना स्कूल में नहीं दिखाया था, तो आपको उसे जगह लेनी चाहिए यहां तक ​​कि छोटी छोटी बाधाएं यह दिखाने के अवसर प्रदान करती हैं कि परिवर्तन आपको अपने लक्ष्य से नहीं हटाएंगे।
  • चित्र शीर्षक लीड स्टेप 16
    3
    एक अच्छा संरक्षक रहो सामान्य रूप में, लोगों को नेतृत्व करने की आवश्यकता है। वे अपने स्वयं के निर्णय नहीं लेना पसंद करते हैं (यह उनकी गलती नहीं है जब चीजें ढलती हो जाती है), और वे पसंद करते हैं कि दूसरों का अनुसरण करने का तरीका दिखाया जाता है इस वजह से, आप एक प्राकृतिक संरक्षक स्थिति में हैं अच्छे के लिए अपनी शक्तियों का उपयोग करें! जब कोई सलाह के लिए आपके साथ आता है, तो उसकी सहायता करें आखिरकार, एक अच्छा नेता अन्य अच्छे नेताओं को उत्पन्न करता है
  • चित्र शीर्षक लीड चरण 17
    4
    विपक्ष से पहले धनुष मत करो माइक टायसन ने कहा, "जब तक वे मुंह में घुमाए जाते हैं, तब तक सभी को एक योजना होती है।" समझदार शब्द, माइक जब आप "मुंह पर मुक्का मारा" (अर्थात् किसी ने अपनी गलीचा खींच लिया, आपकी सीसा के खिलाफ था, आदि) आप क्या करने जा रहे हैं? ज्वार के साथ जाओ? या डूब?
    • सही जवाब पहला है, जिस तरह से। सभी अच्छे नेताओं के विरोध का सामना उनमें से सभी क्या आपको लगता है कि नेल्सन मंडेला के लिए यह आसान था? मदर टेरेसा? मॉर्गन फ्रीमैन? यह आपके साथ कितना अच्छा है, इसके साथ कुछ भी नहीं है, आपके पास अपनी स्थिति के साथ सब कुछ है। हमेशा विरोधी होंगे हमेशा। इसका मतलब यह है कि आप कुछ कर रहे हैं और यह महत्वपूर्ण है यह एक नेता होने का हिस्सा है
  • चित्र शीर्षक लीड स्टेप 18
    5
    अपनी टीम तैयार करें और अपने आप को तैयार करें एक सरल उदाहरण आप लोगों के बड़े समूह के लिए एक व्याख्यान की तैयारी कर रहे होंगे। आपको अपने भाषण को जानने की जरूरत नहीं है, पता है कि आपको कौन से उपकरण चाहिए, कौन होगा, लेकिन आपकी टीम (इस मामले में संभवत: आपके दर्शकों) को भी विवरण जानना आवश्यक है। आप किस बारे में बात करने जा रहे हैं? वे अपने शोध को समय पर कैसे कर पाएंगे? वे उपयोगी कैसे बन सकते हैं? जब सब तैयार हो जाएं, तो चीजें बहुत चिकनी हो जाती हैं!
    • बेशक, कुछ बाधाएं हमेशा रास्ते में होंगी। यह अनिवार्य है लेकिन आप इन बाधाओं के लिए तैयार रह सकते हैं - और यह आपकी अपेक्षाओं की निगरानी के साथ करना होगा। अगर सभी पहले से ही जानते हैं कि चीजें आसान नहीं होंगी (लेकिन भाग्य के साथ इसके लायक होगा), आप उन आहों से बच सकते हैं, सिर हिला सकते हैं, और छोड़ सकते हैं!
  • चित्र शीर्षक लीड चरण 1 9
    6
    संघर्ष से बाहर रहें यह सामान्य ज्ञान है यदि Joana और Marcela पिछले stapler के लिए लड़ रहे हैं, बाहर रहने के लिए। वे शायद किसी और कारण से लड़ रहे हैं, और यह उनका डोमेन नहीं है। आपको अपनी टीम के निजी जीवन को नियंत्रित करने की ज़रूरत नहीं है। यदि समस्या का काम से कोई लेना देना नहीं है, तो बस तटस्थ रहें यह सभी के लिए सर्वश्रेष्ठ है
  • चित्र शीर्षक लीड स्टेप 20
    7
    प्रशंसा दिखाएं जब आपकी टीम एक बेहतरीन काम कर रही है, तो उन्हें यह बताने दें कि वे एक असाधारण नौकरी कर रहे हैं। जब सभी गियर कताई कर रहे हैं, तो अपनी टीम को बधाई दीजिए। स्वीकार करें कि आपकी टीम कड़ी मेहनत कर रही है तुम्हें पता है क्यों? क्योंकि आप इसे अकेले नहीं कर सकते एक अच्छे नेता के रूप में, आप यह स्वीकार करेंगे कि यह एक संयुक्त प्रयास है और यह सभी महत्वपूर्ण हैं सभी प्रशंसा के योग्य हैं
    • बेहतर अभी तक अगर यह एक असली प्रशंसा है एक नेता जो अपने चेहरे पर मुस्कुराहट का जश्न मनाता है, वह लंबे समय तक नहीं सुनाएगा। सभी के काम के बारे में कुछ खोजें जो आप प्रशंसा कर सकते हैं और फिर प्रशंसा यदि आप नहीं कर सकते, तो आपको अपनी आँखें खोलने की ज़रूरत है या उन्हें आपकी टीम का हिस्सा नहीं होना चाहिए!
  • युक्तियाँ

    • आप जो कुछ भी कर रहे हैं, उसके बारे में आप बेहतर होगा। यदि आपको किसी प्रश्न का उत्तर नहीं पता है, तो उस व्यक्ति को बताएं जिसे आपने पूछा नहीं, और फिर बाहर जाकर उत्तर के लिए खोज करें!

    चेतावनी

    • एक नेता होने के नाते अपने सिर को बढ़ाने मत देना यदि ऐसा होता है, तो आप लंबे समय तक नहीं रहेंगे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com