IhsAdke.com

ओज़ोन परत को कैसे सुरक्षित करें

समताप मंडल में ओजोन, यह भी ओजोन परत के रूप में जाना गैस (ओ 3) जो आंशिक रूप से सूर्य से पराबैंगनी विकिरण (यूवी) से ग्रह की रक्षा करता है की एक परत है। बीसवीं सदी की दूसरी छमाही में, क्लोरोफ्लोरोकार्बन के उपयोग (सीएफसी), ओजोन परत में खोलने के लिए एक छेद का कारण बना है सितंबर 2011 में 26 लाख वर्ग किलोमीटर तक पहुंच गया इसके अलावा, परत स्थानों पर जहां में बहुत पतली थी अभी भी कोई छेद नहीं पराबैंगनी किरणों में वृद्धि वृद्धि हुई त्वचा कैंसर और समस्याओं को प्रेरित किया oftalmológicos- अच्छी खबर यह है कि दुनिया में कई स्थानों पर सीएफसी पर लगे प्रतिबंध को काफी ओजोन परत में छेद वृद्धि कम है। उत्पादों और प्रथाओं कि ओजोन परत को नुकसान पहुंचा, इसके अलावा में सक्रिय रूप से सरकारों और उद्योगों के नजरिए को कवर प्रदूषकों के उत्सर्जन को कम करने के कार्यों में भाग लेने के बचकर, सदी के अंत में छेद को बंद करने के लिए योगदान देगा।

चरणों

विधि 1
ओजोन परत को समाप्त करने वाले उत्पादों से बचाव

चित्र सिखाओ बच्चों को फायर सुरक्षा चरण 15
1
सक्रिय सामग्री खोजने के लिए आग बुझाने का विश्लेषण करें यदि वहाँ "हेलॉन" या मुख्य घटक के रूप "halogenated हाइड्रोकार्बन", आप एक स्थानीय रीसाइक्लिंग के लिए बुझाने लेने के लिए especializado- यदि आप चाहें, कैसे उत्पाद के निपटान के लिए और निर्देशों के खर्च करने के लिए अपने आग विभाग फोन की आवश्यकता होगी। ओजोन परत के लिए हानिकारक इस रासायनिक बिना एक मॉडल के साथ इसे बदलें
  • स्प्रै पेंटिंग ए व्हेकल चरण 2
    2
    क्लोरोफ्लोरोकार्बन (सीएफसी) एयरोसोल उत्पादों से बचें। हालांकि उन्हें विभिन्न प्रकार के आवेदनों में प्रतिबंधित या बहुत कम किया गया है, यह सुनिश्चित करने का एकमात्र तरीका है कि डिओडोरेंट्स, हेयर स्प्रे और घरेलू रसायनों के क्लोरोफ्लोरोकार्बन नहीं हैं लेबल का विश्लेषण करके। सीएफसी के साथ कुछ खरीदने की संभावना को कम करने के लिए दबाव जार के बजाय पंप के साथ स्प्रे का विकल्प चुनें।
  • एक प्रशीतन मैकेनिक चरण 4 बनें चित्र का शीर्षक
    3
    1 99 5 से पहले निर्मित फ्रीजर, रेफ्रिजरेटर और एयरकंडीशनिंग यूनिट्स का ठीक से निपटारा होना चाहिए। ऐसे उपकरण क्लोरोफ्लोरोकार्बन्स का उपयोग करने के लिए उपयोग करते हैं - कोई भी रिसाव वातावरण में रसायनों को छोड़ देगा।
    • पर्यावरण के लिए हानिकारक वस्तुओं से छुटकारा पाने के लिए कोई प्रोग्राम हैं या नहीं यह जानने के लिए एक उत्पाद निपटान साइट को कॉल करें।
    • अन्यथा, हवा और प्रशीतित गैसों का उपयोग करने वाले उत्पादों को त्यागने का सही तरीका जानने के लिए सार्वजनिक उपयोगिताओं के अपने स्थानीय विभाग से संपर्क करें।
  • पिक्चर का शीर्षक गद्दा चुनें जब आप समस्याएं वापस ले जाएं चरण 8
    4
    लकड़ी, प्लाईवुड, और नियमित रूप से लकड़ी का खरीदें जिसे मिथाइल ब्रोमाइड के साथ इलाज नहीं किया गया था। जब लकड़ी को इस कीटनाशक के साथ इलाज किया जाता है, तो यह मौलिक ब्रोमिन के साथ गैसों को खत्म कर देगा, जो ओजोन परत पर हमला करता है। लकड़ी के साथ सभी बक्से या उत्पाद का मुहर होना चाहिए कि यह कैसे व्यवहार किया गया था: "एचटी" गर्मी उपचार का संकेत देता है, जबकि "एमबी" का अर्थ है मिथाइल ब्रोमाइड का प्रयोग किया जाता था। अन्य प्रकार की लकड़ी के लिए, क्लर्क से पूछें जो बिक्री कर रहा है और उसे आपको उस उपचार के तरीके के बारे में सूचित करना चाहिए जो इस्तेमाल किया गया था।
    • ब्रोमोमेथेन को लागू नहीं किए जाने वाले निर्माण उत्पादों का शोध करना और उनका चयन करना महत्वपूर्ण है क्योंकि घरेलू वातावरण में सीएफसी के उपयोग से परहेज करना, चूंकि मौलिक ब्रोमिन को ओजोन परत के लिए और अधिक विषैला माना गया था।
  • विधि 2
    ओजोन संरक्षण का बचाव

    सर्वश्रेष्ठ किसान चुनें` class=
    1
    उर्वरकों के सबसे कुशल उपयोग की वकालत करने के लिए स्थानीय खेतों या राजनीतिक प्रतिनिधियों से संपर्क करें। जैविक और अकार्बनिक उर्वरक मानव निर्मित न्युट्रस ऑक्साइड का सबसे बड़ा स्रोत हैं - अब यह गैस ओजोन परत से होने वाले नुकसान के लिए मुख्य अपराधी है। इसमें कोई संदेह नहीं है कि उर्वरक महत्वपूर्ण हैं, लेकिन वातावरण पर प्रभाव को सीमित करने के लिए, पैसे बचाने और उत्सर्जन को कम करने के लिए निम्नलिखित प्रथाओं का सुझाव दें:
    • फसलों की आवश्यकता के अनुसार उर्वरक की उचित मात्रा का उपयोग करें।
    • उर्वरक योगों और additives का उपयोग करें जो उत्सर्जन को कम करते हैं।
    • अधिकतम नाइट्रोजन अवशोषण सुनिश्चित करने के लिए उर्वरक उपयोग के पल को अधिकतम करें।
    • वातावरण में नाइट्रोजन के नुकसान को कम करने के लिए उर्वरकों को ठीक से लागू करें।



  • पिक्चर शीर्षक रिपोर्ट फार्म एनिमल एब्यूज चरण 11
    2
    स्थानीय या राष्ट्रीय प्रतिनिधियों को लिखें मानव निर्मित रासायनिक गैसों के विशाल बहुमत अब कृषि से आ रहे हैं। राजनीतिक प्रतिनिधि को प्रोत्साहित करें उर्वरकों के प्रयोग पर कानून बनाने के लिए, यह दर्शाता है कि जब मध्यम और सबसे प्रभावी तरीका इस्तेमाल किया जाता है, कानून है कि पर्यावरण की रक्षा करते हुए किसानों कम खर्च करने का कारण बन सकता है।
  • चित्र जिसका नाम Befriend Your In Laws है चरण 6
    3
    ओजोन परत को कैसे बचा सकता है यह दिखाने के लिए मित्रों से बात करें छेद यह एक साथ उन्हें, कम मांस खाने के लिए यथासंभव कम कारों का उपयोग स्थानीय उपज खरीदने और पुराने आग बुझाने या उपकरणों कि प्रशीतित गैसों का उपयोग करें और ओजोन के लिए हानिकारक रसायनों का उत्सर्जन त्यागने के लिए प्रोत्साहित करते हैं काम करने के लिए हर किसी की जरूरत में कटौती करें।
  • विधि 3
    ओजोन परत की रक्षा के लिए आदतों को बदलने

    चित्र शीर्षक से सहायता आपका समुदाय चरण 16
    1
    अपनी कार का कम उपयोग करें नाइट्रस ऑक्साइड मुख्य रूप से मानव गतिविधियों द्वारा उत्पादित ओजोन परत के पहनने और आंसू के लिए ज़िम्मेदार है (अध्ययन प्रभाव में अधिक योगदान करने के अलावा), आंतरिक दहन में उत्सर्जित किया जा रहा है जो कारों के अधिकांश काम करता है संयुक्त राज्य में, लगभग 5% नाइट्रस ऑक्साइड प्रदूषण कारों से आता है। कार द्वारा उत्सर्जित नाइट्रस ऑक्साइड की मात्रा को कम करने के लिए, कुछ संभावित उपाय निम्न हैं:
    • भाग लें या कारपूलिंग दें।
    • सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करें।
    • मंजिल।
    • एक साइकिल का उपयोग करें
    • एक हाइब्रिड या इलेक्ट्रिक कार खरीदें, ब्राजील में अभी भी दुर्लभ है
  • एक शाकाहारी आहार चरण 1 के लिए शेयर आपका रेफ्रिजरेटर शीर्षक
    2
    मांस कम खाएं नाइट्रस ऑक्साइड का भी उत्पादन होता है, जब खाद खराब होता है, यानी पोल्ट्री, मवेशी और डेयरी खेतों गैस के बड़े "स्रोत" होते हैं।
  • कैम्पिंग के लिए फूड फूड खरीदें खरीदें
    3
    स्थानीय उत्पादों खरीदें भोजन या अन्य उत्पादों के लिए आपको लंबी दूरी की यात्रा करने की आवश्यकता होती है, प्रयुक्त परिवहन वाहन इंजन द्वारा अधिक नाइट्रस ऑक्साइड का उत्पादन किया जाएगा। स्थानीय वस्तुओं की खरीद करके, उत्पाद नवसिखुआ हो जाएगा और ओजोन परत की भी सीधे रक्षा करेगा।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com