IhsAdke.com

कैसे पूरे विश्व के लोगों के लिए दयालु हो

क्या आप दुनिया भर में दयालुता को फैलाने की तरह महसूस करते हैं? इससे पहले कि आपको पता चलता है कि यह सभी दयालुताओं का प्रत्यक्ष और यथार्थवादी साधन है, जहां से आप रहते हैं, उससे पहले यह निराश हो सकता है! दुनिया के लिए थोड़ा दयालुता को जोड़ना मानवता एक बेहतर भविष्य के लिए और अधिक आशा देता है।

चरणों

चित्रित किया गया निर्वाण चरण 12 नामक चित्र
1
ध्यान रखें कि दया संक्रामक है। आपको सुना होगा कि दुख संक्रामक है - और यह है। सौभाग्य से, आनन्द और नम्रता भी अधिक संक्रामक है, क्योंकि लोगों को उदासी से बेहतर खुशी मिलती है। जब भी आप अपने कार्यों और शब्दों में दया दिखा सकते हैं, आप इस विचार में योगदान करेंगे कि दयानुमा मानवता के लिए सबसे अच्छा तरीका है। आप अपने उदाहरणों से दयालु कैसे हो सकते हैं यह भी दिखा सकते हैं अपने व्यवहार के साथ इसे फैलाएं।
  • चित्र प्रपत्र एक आध्यात्मिक दर्शन चरण 8
    2
    संस्कृति और दुनिया भर के लोगों के बारे में और जानें। अगले को समझने के बाद कुलीनता बढ़ती है यह सिर्फ इन लोगों के जीवन और मूल्यों के बारे में जानने का प्रयास कर रहा है कि दूसरों के लिए उनके संबंधों और परार्थवाद को समझने और उन्हें मजबूत करने के लिए संभव होगा। वास्तविक कनेक्शन बनाने की कोशिश करें, जैसे ऑनलाइन दोस्ती (पुरानी दूरी की दोस्ती प्रणाली), और ऑनलाइन समूह परियोजनाओं में भाग लेते हैं। आपको कम से कम एक नई भाषा सीखकर बहुत लाभ होगा उनकी भाषा के कारण विसर्जन के परिप्रेक्ष्य वाले लोगों की संस्कृति को देखना संभव है।
  • चैरिटी चरण 15 के लिए फंडलाइज शीर्षक वाला चित्र
    3
    अंतरराष्ट्रीय संबंधों के साथ दान संगठनों को दान करें कोई बात नहीं तुम कहाँ रहते हो, आपका पैसा सम्मानित दान के माध्यम से चैनल द्वारा दुनिया में किसी और के जीवन को मदद कर सकता है। अपने मूल्यों के आधार पर अपने सहयोग का चयन करें, हमेशा समाज को सकारात्मक दृष्टिकोण लाने के लिए कौन सी क्रियाएं लगती हैं
  • एक डायलिंग मित्र सहायता चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने पड़ोस से परे कहीं भी दान करने के लिए स्वयंसेवी काम करते हैं यदि आप स्वयंसेवक के रूप में अपने कौशल को दान करने के लिए समय लेते हैं, तो आप उदारतापूर्वक सिखाने या सहायता करने के लिए अपना समय देकर अपनी दया बढ़ा सकते हैं। आपके पास एक ऐसे स्थान की यात्रा करने के लिए पर्याप्त समय हो सकता है जहां स्वयंसेवकों की आवश्यकता होती है या हो सकता है कि आप ऑनलाइन मीडिया के माध्यम से स्वयंसेवा का आनंद लें- रिपोर्ट लिखना, दान करना, या लोगों को सहायक निर्देश लिखना स्वयंसेवक और एक अंतर बनाने के लिए कई ऑनलाइन अवसर हैं
  • चित्र शीर्षक से सहायता एक स्व पृथक दोस्त चरण 4
    5
    समुदाय को अच्छा बनाने का समय बिताएं पूरी दुनिया आपके स्थानीय समुदाय और यार्ड है। सामुदायिक भावना को मजबूत करने, साझा करने और दूसरों का समर्थन करने के तरीके ढूंढना, बहुत नम्रता पैदा कर सकता है। पता करें कि सामुदायिक सहायता प्रणाली पहले से मौजूद है और आपके क्षेत्र में अभी भी कमी है। क्या आप मौजूदा परियोजनाओं में योगदान दे सकते हैं या आपके पास कुछ नया शुरू करने के लिए समय और ऊर्जा है? उदाहरणों में बेघर आश्रयों, सामुदायिक रसोई, सामुदायिक उद्यान, बाल देखभाल सेवाएं, बच्चों की छुट्टियों के लिए गतिविधियां शामिल हो सकती हैं। खाना पकाने, DIY और आत्मनिर्भरता आदि जैसे कौशल को विभाजित करें।



  • संयुक्त राज्य अमेरिका कांग्रेस चरण 10 के लिए एक बिल लिखें शीर्षक वाला चित्र
    6
    सोशल मीडिया में अपना दयालुता दिखाएं आप सोशल मीडिया जैसे कि ट्विटर, फेसबुक, Google+, आदि के माध्यम से दयालुता का प्रचार कर सकते हैं। दूसरों को प्रोत्साहित करने वाली कहानियां प्रकाशित करें, स्वयंसेवकों को अच्छा कर रहे हैं, और मानव स्वभाव का सबसे अच्छा पक्ष बताएं। अपने मित्रों से इन कहानियों को साझा करने के लिए कहें ताकि अधिक से अधिक लोग देखेंगे कि दुनिया में और मानवता में क्या अच्छा है। नकारात्मक कहानियों को दोहराएं (पहले से ही उनमें से बहुत से हैं) और कोमल, समझ और दयालु कार्रवाई के प्रकाश को प्रज्वलित करते हैं दूसरों को दयालु होना प्रेरित करें
    • वीडियो और फ़ोटो के माध्यम से अविश्वसनीय अनुभव साझा करें आपने हाल ही में क्या क्रियाएं, कला, उद्धरण, और इसी तरह की बातें देखी हैं? यदि आप छवियों या वीडियो के साथ इस तरह के कृत्यों पर कब्जा कर सकते हैं, तो उन्हें यूट्यूब, Pinterest, ट्विटर, आदि पर साझा करें ताकि अन्य लोग इस आश्चर्य को साझा कर सकें।
    • शांत ब्लॉग लेखों पर टिप्पणी लिखने में समय व्यतीत करें उन लोगों को रेफ़रल छोड़ें जिन्हें आप जानते हैं और उन प्रशंसकों को ईमेल भेजें जो आप प्रशंसा करते हैं। यह ज्ञात है कि इंटरनेट प्रशंसा के लिए कमरे नहीं दे रहा है - शिकायतों से अधिक मूल्यांकित करके नम्रता फैलाने में सहायता करें!
  • एक सीसीओटी निबंध लिखने वाला पिक्चर शीर्षक 7
    7
    उन लोगों की रक्षा करें जो ऑनलाइन बदमाशी के शिकार हैं एक उपकरण के रूप में, इंटरनेट उपयोग में तटस्थ है। दुर्भाग्य से, वहाँ कुछ उपयोगकर्ताओं को, जो इंटरनेट में प्रवेश करने के एक गहरे पथ चुनते हैं, बदमाशी, धमकी और क्रूरता के लिए एक मंच के रूप में उपयोग कर रहे हैं - ऐसे लोगों के उद्देश्य के साथ जो लोग उनके साथ असहमत की आवाज को खामोश करने के लिए है। साइबरबुली, ऑनलाइन धमाकेदार और ट्रॉल मानवता को परिभाषित नहीं करते हैं वे लोग हैं, जिनके वास्तविकता की भावना किसी भी बुरे अनुभवों से परेशान हो गई है, जिससे वे दर्द का शिकार करने के लिए चुनते हैं इन लोगों की प्रेरणा जो भी हो, उन्हें जीत न दें। मानवता उस की तुलना में बेहतर है और दयालुता जिस तरह से दिखाई देगी।
    • ऑनलाइन योगदानकर्ताओं या नेताओं द्वारा हमला किये जाने वाले लोगों के लिए लड़ाई, समर्थन और दया दिखाएं। कोमल और हमले की बुरी प्रकृति के खिलाफ लड़ाई में पीछे हटने से इनकार करते हुए, आप बदमाशी से बचने और इसमें शामिल होने से इनकार करते हैं। ऑनलाइन हमलों की अनुमति देने से इनकार करके, आप दुनिया भर में और अधिक नम्रता फैलाते हैं, यह मांग करते हैं कि सौम्य शब्दों और तर्कसंगत सोच इंटरनेट इंटरैक्शन के लिए एक मानक बन जाती है। हार न दें!
  • चित्र बेघर बच्चों के चरण 2 में सहायता करें
    8
    अपने काम और आपके व्यावसायिक हितों को संरेखित करें ताकि दया और सहानुभूति फैल सके। एक वैश्वीकृत दुनिया सख्ती से हमारे काम के प्रभाव से संबंधित है या हमारा प्रयास कहीं और का कारण बनता है। दूसरों की आंखों के माध्यम से दुनिया को देखने के लिए अपनी सहानुभूति का उपयोग करने की कोशिश करें और केवल अपनी समस्याओं के बारे में सोचना बंद करें
    • ध्यान रखें कि सच्चे लोग क्रियाओं, आपूर्ति श्रृंखला, व्यावसायिक निर्णय और सांख्यिकीय कार्यों से प्रभावित होते हैं। वास्तविक लोगों को देखने से आपको उदार और दूसरों से जुड़े रहने में सहायता मिलेगी। यदि आपको नहीं पता कि लोगों को आपके कार्यों से कैसे प्रभावित किया जाएगा, तो इसके बारे में भूलने के बजाय पता लगाने का प्रयास करें!
  • गुमनाम रूप से बकाया वारंट्स चरण 1 की जांच करें
    9
    दुनिया भर में शांति को बढ़ावा देने वाले समर्थन पहल युद्ध या नागरिक संघर्ष के बीच में रहने वाले लोगों के लिए बहुत कम दया हो सकती है मानवता का एक महत्वपूर्ण लक्ष्य एक साथ और शांति से, ज्ञान बांटने और एक दूसरे का समर्थन करना है। हम यह भूल जाते हैं कि कभी-कभी लेकिन हम उन क्षेत्रों के लिए बहुत कुछ कर सकते हैं जो संघर्ष से ग्रस्त हैं आप नए कानूनों का मसौदा तैयार करने, समर्थन किट भेजने, बातचीत करने, शिक्षण आदि के लिए अपने ज्ञान और कौशल को लागू करके इन क्षेत्रों में काम करने वाली चैरिटी के साथ सहयोग कर सकते हैं। आप इंटरनेट का इस्तेमाल पश्चातापों पर हस्ताक्षर करने, समाचारों और सूचनाओं को साझा करने के लिए कर सकते हैं, और उन लोगों का समर्थन कर सकते हैं जो नाजायज या मानवाधिकारों के दुरुपयोग से पीड़ित हैं। शांति को एक नियम बनाओ, दयालुता पर जोर देने और सही क्या करने के लिए लड़ने से कोई विकल्प नहीं, यहां तक ​​कि जहां भी असुविधाजनक या असामान्य है
  • चित्र एक सहयोगी कदम 13
    10
    अनुग्रह से जीना दुनिया में कहीं भी, आपकी दयालुता प्रभावी होगी यदि आपके पास अन्य प्राणियों के लिए प्रेम और ध्यान का जीवन है, तो आप दुनिया की स्थिति की देखभाल करते हैं जिसमें आपका परिवार और दोस्तों रहते हैं। आप पूरी तरह से मानवता की परवाह करते हैं आपका उदाहरण दूसरों के लिए रास्ता रोशन करेगा यहां तक ​​कि अगर आप अधिकतर समय के लिए ध्यान नहीं देते हैं, तो सभी कोमल कार्रवाई किसी व्यक्ति के जीवन को सकारात्मक रूप से प्रभावित करेगी, कहीं दुनिया में।
  • युक्तियाँ

    • दया में आपूर्ति श्रृंखला के बारे में जानना शामिल है, जो आपके घर और आपके डेस्क के लिए उत्पाद और आराम लेती है। अपनी जीवनशैली के स्रोत के बारे में गंभीरता से सोचें - क्या चीजें हैं जो आप नैतिकता से व्युत्पन्न हैं? आपकी सौम्यता का अर्थ कहीं भी बेहतर जीवन हो सकता है, साथ ही साथ उन कंपनियों के उत्पादों के बजाय उचित सामान के लिए आपकी पसंद, जो आपके कर्मचारियों की स्थिति का सबूत नहीं देते या अपने पर्यावरणीय तरीकों का प्रदर्शन नहीं करते हैं।
    • आपको याद रखना चाहिए कि दयालुता सरल तरीके से पारदर्शी होती है, जैसे दुखी दिन पर दूसरों पर मुस्कुराते हुए। आप उन्हें आनन्दित कर सकते हैं, और वे "एक सौम्य व्यक्ति! और हे, मैंने उसे कभी नहीं देखा। "
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com