IhsAdke.com

कॉलेज में आपके नए साल में कैसे बचें

कॉलेज में प्रवेश करना तनावपूर्ण हो सकता है आपको हमारे "नए दोस्तों के लिए जीवित रहने की मार्गदर्शिका" की आवश्यकता है। निम्नलिखित टिप्स आपके वर्ष को सफल बनाने में सहायता कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
फर्नीचर, घरेलू

इमेज शीर्षक से आपका फ़ेस्टेशम इयर इन कॉलेज स्टेप 1
1
आदेश में सभी आवश्यक कागजी कार्रवाई रखो।
  • 2
    मासिक किस्तों की जांच करें सुनिश्चित करें कि आपके माता-पिता / आपको पता है कि क्या भुगतान किया जाना चाहिए, और कब। उस पते की जांच करें जिसमें चालान भेजा जाएगा।
  • इमेज का शीर्षक, आपका फ़ेस्टेमेन इयर इन कॉलेज, चरण 3
    3
    आपको पसंद किए जाने वाले भोजन योजना का चयन करें भोजन योजना चुनने पर कुछ चीजों पर विचार करना शामिल है:
    • क्या आपकी रसोई होगी?
    • आउट आउट आपका बजट फिट बैठता है?
    • पता करें कि बहुत सारे सामाजिक संपर्क भोजन कक्ष में होता है।
    • क्या आपके पास नाश्ता है?
    • क्या परिसर कैंटीन के अलावा भोजन के अन्य स्रोत हैं?
  • 4
    जब आपको अपनी विशेषज्ञता घोषित करने की आवश्यकता है, तब खोजें। कुछ कॉलेजों को शीघ्र घोषणा की आवश्यकता होती है, कुछ वर्ष के अंत में
  • इमेज का शीर्षक है आपका फ़ेस्टेमेन इयर इन कॉलेज, चरण 5
    5
    अपनी कक्षाएं जांचें यदि आपका कॉलेज आपको अपने सभी विषयों का चयन करने की अनुमति देता है, तो सुनिश्चित करें कि आप सभी वर्गों की ज़रूरतें ले रहे हैं।
  • विधि 2
    व्यक्तिगत देखभाल / स्वच्छता

    1. 1
      प्रचार के बारे में सावधान रहना कॉलेज में प्रवेश करने के बाद कुछ पाउंड कमाने के लिए बहुत आसान है
    2. चित्र शीर्षक में अपना नया साल जीवित रहें चित्र चरण 7
      2
      स्वस्थ रहें एक हफ्ते में थोड़ा अण्डाकार करो, योग का अभ्यास करें या अभ्यास करें। अपनी पसंद के बावजूद, एक सक्रिय व्यक्ति होने के नाते आपके शरीर और मन के लिए अच्छा होता है अभ्यास के दौरान जारी एंडोर्फिन आपको तनाव से निपटने में मदद कर सकता है।
    3. 3
      कैफीन और ऊर्जा पेय से सावधान रहें वे नशे की लत हैं और आपको समय के साथ गिरने का कारण होगा।
    4. चित्र शीर्षक में अपने नए साल की उम्र में जीवित रहें चित्र चरण 9
      4
      चाहे आप जहां अध्ययन करने जा रहे हों, मौसम की तैयारी करें। पता लगाएँ कि आपको अग्रिम में भारी ठंडे कपड़े या रेनकोट की आवश्यकता है या नहीं।

    विधि 3
    डॉर्म लाइफ

    1. 1
      अपने रूममेट को जानें विनम्र और विचारशील बनें, लेकिन एक डोरमेट न करें। अगर आपको कोई समस्या है, तो इसके बारे में बात करने से डरो मत, लेकिन ध्यान से सोचें कि आप अपने सहकर्मी से कैसे संपर्क करते हैं। जैसे कि "मैं ज़ोर से संगीत के साथ अच्छी तरह नींद नहीं लूंगा।" क्या आप आधी रात के बाद हेडफ़ोन का उपयोग कर सकते हैं? "
    2. पिक्चर शीर्षक से आपका नया साल कॉलेज में जीवित रहें चरण 11
      2
      बुनियादी नियमों की स्थापना यदि आप पहले से तय करते हैं कि सही और गलत क्या है, तो यह बाद में संघर्ष को सुलझाने में सहायता करेगा। कुछ महत्वपूर्ण बिंदुओं में शामिल हैं:
      • संगीत और शोर यदि आपके पास वास्तव में भिन्न संगीत स्वाद है, तो आपको गाने स्विच करना पड़ सकता है या हेडफोन का उपयोग करना पड़ सकता है। शोर बनाने के लिए शांति और क्षणों के क्षण भी सेट करें। एक उदाहरण: रूममेट ए को डिज्नी के गीतों को गाना पसंद है रूममेट बी इसे अब और नहीं ले सकता। एक समय सेट करें जब रूममेट ए आपके गीतों को एक साथ रखे और जितना चाहें उतना उनके साथ गाएं। यदि आप या आपके रूममेट अत्यधिक संवेदनशील हैं, कान प्लग पहनें दूसरे व्यक्ति को हर समय आपके साथ अंडे पर कदम नहीं उठाना पड़ता है।
      • आगंतुकों। क्या आप प्लेटोनिक पायजामा दलों के बारे में परवाह करते हैं? गैर-प्लेटोनिक के बारे में कैसे? शर्मिंदगी से बचने के लिए रात आगंतुकों के बारे में नियम निर्धारित करें पोर्ट, या एक संदेश प्रणाली पर प्रदर्शित होने के लिए एक संकेत स्थापित करें
      • दल। आप क्या कर सकते हैं और क्या नहीं कर सकते हैं, इसके बारे में बात करें। हो सकता है कि कुछ दोस्तों को फोन करना और कुछ बियर हैं, शायद आप पूर्ण पार्टियां चाहते हैं, आखिर में आखिरी सप्ताहांत हो सकता है कि इनमें से किसी भी चीज आपको परेशान करती हैं। दोनों पक्षों पर समझौता करने के लिए तैयार रहें यह सिर्फ अपने स्वयं के अंतरिक्ष में मेलजोल के लिए अपने रूममेट पर प्रतिबंध नहीं है, लेकिन यह भी उचित नहीं है तुम नशे में हर समय से भर अपने कमरे है।
    3. 3
      अपने कमरे को साफ करो! व्यक्तिगत वरीयताएँ अलग-अलग हैं, लेकिन अपने सहयोगी के ध्यान में रहें और कमरे को बदबूदार नहीं छोड़ें।
    4. छवि शीर्षक से आपका कॉलेज कॉलेज में चरण 13
      4
      अपनी चीज़ों पर नज़र रखें साझा लॉन्ड्री और रेफ्रिजरेटर का परिणाम खो गया सामान हो सकता है। अपने कॉलेज के आधार पर, आपको अपनी बाइक को लॉक करना पड़ सकता है, और हर समय अपने लैपटॉप पर नजर रख सकते हैं। पुराने छात्रों से पूछें कि आपको कितनी सावधानी बरतनी होगी।
    5. 5
      मदद के लिए पूछने से डरो मत आम तौर पर, डॉर्मों के पास एक होम डायरेक्टर और सहायक होते हैं, जो आपके ठहरने के दौरान घर पर महसूस करने में आपकी सहायता कर सकते हैं। यदि आपके कमरे में बड़ी समस्याएं हैं, तो प्रिंसिपल से संपर्क करें
    6. पिक्चर शीर्षक से आपका नया साल कॉलेज में जीवित रहें चरण 15
      6
      पता करें कि क्या अनुमति है कुछ डॉम्स शराब की अनुमति नहीं देते हैं, दूसरों को यूनिसेक्स हैं कुछ लोगों को आग से संबंधित बहुत सख्त नियम हैं सावधान रहें
    7. 7
      अधिकांश डॉर्मों ने बाथरूम साझा किया है शॉवर में चप्पल पहनना सुनिश्चित करें! कुछ रोग पैरों के माध्यम से प्रेषित किया जा सकता है। इसके अलावा, आप नहीं जानते कि वहां क्या हो रहा है
    8. इमेज का शीर्षक, आपका फ़ेस्टेशम इयर इन कॉलेज, स्टेप 17
      8
      पर्याप्त नींद लेने की कोशिश करो यह सिफारिश की जाती है कि हर रात कम से कम 8 घंटे नींद आती है। यह मुश्किल हो सकता है, चाहे आप सामंजस्य करें या कड़ी मेहनत करें, लेकिन यह आपकी आय और आपके स्वास्थ्य में बहुत बड़ा फर्क पड़ता है
    9. 9
      जब आप छुट्टी पर घर जा रहे हैं, तो अपने सभी सामान लॉक करना सुनिश्चित करें। कुछ परिसर के निवासियों ने आपके कमरे के बाहर छोड़ी गई वस्तुओं को त्याग दिया है, और चोरी के साथ समस्याएं हो सकती हैं
    10. पिक्चर शीर्षक से आपका नया साल कॉलेज में जीवित रहें चरण 1 9
      10
      क्या आप घर याद करते हैं? अपने परिवार को बुलाओ: घर पर कॉल करने के लिए आप कभी भी बूढ़ा नहीं हो

    विधि 4
    ध्यान केंद्रित रहें

    1. 1
      वक्तव्य रहें यहां तक ​​कि अगर आपके शिक्षक को देरी के साथ कोई समस्या नहीं है, देर हो रही है अपमानजनक, और आप कुछ याद कर सकते हैं। कक्षा के लिए तैयार करने के लिए जल्दी उठो
    2. इमेज शीर्षक से आपका फ़ेस्टेशम इयर इन कॉलेज टुडे 21
      2
      कुछ योजना बनाओ यह आपकी कक्षा में होने वाले किसी असाइनमेंट को ट्रैक करने में आपकी सहायता करेगा।
    3. 3
      सुनिश्चित करें कि आप कक्षा में जाते हैं। कुछ शिक्षक नोटों के समय आवृत्ति पर विचार करते हैं। अगर यह मामला नहीं है, तो भी अगर आप कक्षा में नहीं जाते हैं, तो आप साल में हजारों डॉलर क्यों दे रहे हैं?
    4. अनुबंध के उल्लंघन के लिए मुकदमा किसी के नाम पर चित्र चरण 8
      4
      यदि आपके पास कोई सीखने की कठिनाइयां हैं, तो अपने शिक्षक से बात करें, वह आपकी आवश्यकताओं के बारे में कुछ कर सकता है
    5. 5
      पाठ्यक्रम का उपयोग करें कई शिक्षक पहले से सामग्री की योजना बना रहे हैं, ताकि आप अपनी पढ़ाई को अधिक आसानी से प्रबंधित कर सकें।
    6. पिक्चर शीर्षक से आपका नया साल कॉलेज में जीवित रहें चरण 25
      6
      आपको आवश्यक सामग्री प्राप्त करें पता लगाएं कि आपको किन पुस्तकों को अग्रिम में ज़रूरत होगी, इसलिए आपको कॉलेज के स्टोरों पर हास्यास्पद कीमतों का भुगतान करने की ज़रूरत नहीं होगी, या उन्हें डाक से आने की प्रतीक्षा नहीं करनी होगी। कुछ शिक्षक समय पर पाठ्यपुस्तकों के बारे में चिंतित हैं।
    7. 7
      एक अध्ययन कार्यक्रम तैयार करें इस बार अध्ययन और काम करना चाहिए। तबाही इसकी बर्बादी होगी पता लगाएँ कि क्या आप लंबे समय के लिए बेहतर काम करते हैं या आंतरायिक ब्रेक लेते हैं ब्रेक लेने में कोई समस्या नहीं है, लेकिन उन्हें योजना बनाएं, और न ले जाएं
    8. चित्र शीर्षक से आपका नया साल कॉलेज में जीवित रहें चरण 27
      8
      नोट्स लेने के तरीके का पता लगाएं कुछ लोग ब्रांडेड ग्रंथों, या टेबलेट का उपयोग करते हैं अपने नोट्स की समीक्षा करने के लिए मत भूलना! यदि आप ध्यान देने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, नोट्स लेने से आपको ध्यान केंद्रित करने में मदद मिल सकती है यदि शिक्षक हैंडआउट्स देते हैं, तो संतुष्ट न हों: ध्यान दें और अतिरिक्त विवरण लिखें।
    9. 9
      किसी भी तरह की तकनीक से बचें, जो आपको कक्षा में विचलित कर सकती है। कुछ शिक्षक बहुत सख्त हैं, अन्य शांत हैं, लेकिन यह उनके ग्रेड में गिर सकता है।

    विधि 5
    अध्ययन युक्तियाँ

    पटकथा का शीर्षक आपका नया साल कॉलेज में जीवित है चरण 2 9
    1
    निजी सबक ले लो अगर आपको लगता है कि आप किसी वर्ग के विषय को समझ नहीं रहे हैं, तो सहायता के लिए अपने सहपाठियों या शिक्षक से पूछने से डरो मत। सुविधाएँ कॉलेज के अनुसार बदलती हैं, तो पता करें कि आप सहायता कैसे प्राप्त कर सकते हैं।
  • 2



    अध्ययन समूह महान हैं अगर वे अध्ययन करना चाहते हैं तो अपने सहयोगियों से पूछें यह अधिक मजेदार अध्ययन कर सकता है, और आप बहुत कुछ सीख सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से आपका नया साल कॉलेज में जीवित रहना चरण 31
    3
    परीक्षा के नोटों से घबराओ मत उन्हें सुधारने के लिए प्रेरणा के रूप में उपयोग करें। यह सिर्फ एक आकलन है, इसलिए आप कक्षा में अपनी स्थिति जानते हैं। यदि आपके ग्रेड ने आपको निराश किया है तो आपके पास अभी भी सुधार करने का समय है
  • 4
    परीक्षाओं के लिए अध्ययन न करें सुनिश्चित करें कि आप कहानी को प्रगति के रूप में समझते हैं, इसलिए आप केवल समीक्षा के रूप में प्रमाण के पहले दिन का उपयोग कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक में आपका पहला चरण है कॉलेज में कदम 33
    5
    एक परीक्षा के बाद अपने प्रयासों के लिए हमेशा खुद को इनाम देने के लिए कुछ करें कपड़े ख़रीदना, स्वस्थ भोजन खाने, या बाहर लटके और दोस्तों के साथ मज़े करना, इसका लाभ उठाने के लिए कुछ ही विचार हैं।
  • 6
    कक्षा में अपनी स्थिति की जांच करें यदि आपने कड़ी मेहनत की है और अभी भी समस्याएं हैं, तो एक शिक्षक की तलाश करें कुछ अतिरिक्त क्रेडिट की पेशकश करेगा
  • इमेज शीर्षक से आपका फ़ेसेशमेन इयर इन कॉलेज स्टेप 35
    7
    पुस्तकालय से बात करो! वे आम तौर पर सर्वेक्षणों के बारे में बहुत जानकार हैं अच्छा पुस्तकालय आमतौर पर पुस्तकालय विज्ञान, शोध और प्रकाशित लेख में स्नातक की डिग्री रखते हैं।
  • 8
    उधार लेने वाली किताबें प्राप्त करने की कोशिश करें इससे पहले कि आप उन्हें खरीदने की कोशिश करें। बस एक किताब खरीदने पर विचार करें यदि आप सोचते हैं कि यह भविष्य में उपयोगी हो सकता है पैसे बचाने के लिए पुस्तक के डिजिटल संस्करण को खरीदने पर विचार करें।
  • विधि 6
    कॉलेज के साथ व्यस्त

    पिक्चर शीर्षक से आपका नया साल कॉलेज में जीवित रहें चरण 37
    1
    अपने परिसर को जानें! अपने आस-पास के हर चीज से परिचित होने के लिए एक परिसर के दौरे ले लो
  • 2
    परिसर से निकल जाओ अपने आस-पास के शहर का अन्वेषण करें
  • पटकथा का शीर्षक आपका नया साल कॉलेज में जीवित है चरण 39
    3
    परिसर में संगठनों में शामिल हो जाओ कुछ नई और रोमांचक कोशिश करें, या उन गतिविधियों के माध्यम से समान रुचियों के दोस्त खोजें, जिन्हें आप जानते हैं कि आप प्यार करते हैं।
  • 4
    निवासी संगठनों की जांच करें भाषा हॉल, भाईचारे / भाईचारे और साझा ब्याज के अन्य संगठन बहुत मज़ेदार हो सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से आपका नया साल कॉलेज में जीवित रहें चरण 41
    5
    कुछ पेंडुरुकल्हो खरीदें! शर्ट्स, टी-शर्ट, बोतलबंद पानी ... अधिकांश कॉलेज आपको कई तरीकों से पेश करते हैं जिसमें आप अपने संस्थान के लिए अपना गर्व दिखा सकते हैं।
  • 6
    कई घटनाओं में भाग लें नृत्य और पार्टियां कॉलेज में बहुत सी हैं आप लोगों से मिलेंगे, चीजें सीखेंगे या दोनों।
  • विधि 7
    लोगों से बात करें

    चित्र शीर्षक में अपने नए साल के कॉलेज में जीवित रहने वाले स्टेप 43
    1
    स्टाफ से शिक्षकों तक दल के सदस्यों से मिलें अपने कॉलेज को जानने के लिए आपको बेहतर रहने के साथ-साथ पहले वर्ष बिताना भी होगा। आप सफल होने में मदद करने के लिए आवश्यक कौशल और संसाधनों की आपूर्ति करने के लिए कर्मचारी कर्मचारी हैं।
  • 2
    अपने परामर्शदाता का प्रयोग करें आपको सफल होने में मदद करने के लिए उन्हें आपको सौंपा गया था अक्सर उन्हें कक्षाएं, और यहां तक ​​कि जीवन के बारे में मददगार सलाह मिलती है
  • पचास हफ्तों में कॉलेज में अपने नए साल का जीवन जीने का चित्र
    3
    दोस्ताना रहें यह आपके आसपास के सभी लोगों के लिए, शिक्षकों से छात्रावास क्लर्कों पर लागू होता है वे सभी इंसान हैं, और सम्मान के योग्य हैं। इसके अलावा, ज़रूरत के समय में अनुकूल लोगों की सहायता की संभावना अधिक है
  • 4
    अगर आप छुट्टी के लिए घर नहीं जाना चाहते हैं, तो अपने घर के निदेशक से बात करें कभी-कभी वे आपके लिए परिसर में रहने की व्यवस्था कर सकते हैं।
  • विधि 8
    सामूहीकरण करना

    पिक्चर शीर्षक से आपका नया साल कॉलेज में जीवित रहें चरण 47
    1
    मेलजोल! हर कोई हमेशा के लिए आपका दोस्त नहीं होगा, लेकिन कुछ हो जाएगा
  • 2
    सप्ताह के दौरान कड़ी मेहनत करें ताकि आप सप्ताहांत पर मजा कर सकें।
  • चित्र शीर्षक में अपने नए साल में आपका नया साल जीवित शीर्षक चित्र
    3
    सबसे उन्नत छात्रों से बात करो! वे तुम्हें ज्ञान का ज्ञान दे सकते हैं
  • 4
    मज़ा लो कॉलेज शिक्षा प्रदान करता है, लेकिन यह भी एक समय था जब आप एक व्यक्ति के रूप में विकसित होना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक में अपने नए साल में आपका नया साल जीवित शीर्षक चित्र
    5
    दबाव महसूस न करें यदि आप पीना नहीं चाहते हैं, तो आप केवल एक ही नहीं होंगे सामान्यतया, पार्टियों के अलावा कई गतिविधियां हैं कुछ क्लबों में शामिल हों और अपने ईमेल पर ध्यान दें कि कॉलेज में क्या हो रहा है।
  • विधि 9
    सेक्स, ड्रग्स, अल्कोहल

    1. 1
      कॉलेज में ड्रग्स का इस्तेमाल करना अच्छा नहीं है! महाविद्यालय नशीली दवाओं के उपयोग के लिए कुख्यात हैं, और वे अपने प्रदर्शन को काफी प्रभावित कर सकते हैं।
    2. चित्र शीर्षक में अपने नए साल की उम्र में जीवित रहें
      2
      कभी पीने और ड्राइव नहीं। एक ड्राइवर के साथ एक कार में मत पाना, जो पीने वाला भी है किसी दुर्घटना में शामिल होने के बजाए एक टैक्सी को कॉल करना बेहतर होगा।
    3. 3
      यदि आप पीते हैं, तो इसे बुद्धिमानी से करें धीरे धीरे शुरू करो, और अपनी सीमाएं जानें बेहोशी शांत नहीं है, यह खतरनाक है। निष्कासित न हो या अस्पताल में भर्ती न होने के कारण आप जश्न मनाएं
    4. पिक्चर शीर्षक से आपका नया साल कॉलेज में जीवित रहें चरण 55
      4
      अपने पेय के साथ सावधान रहें वहां अपना पेय मत छोड़ो, और न ही किसी भी पेय को स्वीकार करें, जिसे आपने देखा है कि कोई उस पर कुछ फैल गया है।
    5. 5
      यदि आप यौन सक्रिय हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप हर समय गर्भ निरोधकों का उपयोग करें! कॉलेजों में यौन संचारित रोगों की उच्चतम दर है, और यह गर्भावस्था के लिए समय नहीं है महिलाओं और पुरुषों के कैमिसिंह एक पूर्ण गारंटी नहीं हैं, क्योंकि वे छड़ी कर सकते हैं याद रखें, 100% गर्भावस्था और एसटीडी से बचने का एकमात्र प्रभावी तरीका यौन संबंध नहीं है।
    6. चित्र शीर्षक में अपने नए साल की उम्र में जीवित रहें चित्र चरण 57
      6
      सेक्स करने के लिए दबाव महसूस न करें मतलब नहीं है मत करो. अगर कोई आपको यौन संबंध में परेशान करता है, तो पता है कि आपके कॉलेज में इसके साथ निपटने के लिए संसाधन हैं।
    7. 7
      परीक्षा लेने के बारे में जानें यदि आप एसटीडी और गर्भावस्था के बारे में चिंतित हैं, तो कुछ कॉलेज मुफ्त या सस्ते सेवाएं प्रदान करते हैं

    विधि 10
    एक अतिरिक्त आय के लिए खोज रहे हैं?

    1. पिक्चर शीर्षक से आपका फ़ेस्टेमेन ईयर इन कॉलेज में चरण 59
      1
      अतिरिक्त पैसे की आवश्यकता है? आप परिसर में नौकरी प्राप्त कर सकते हैं, या स्थानीय व्यवसायों की तलाश कर सकते हैं, नौकरी की तलाश कर सकते हैं

    अब स्वतंत्र होने का समय आ गया है यदि आप अपने माता-पिता से मासिक भत्ता प्राप्त करते हैं, तो आप इसे खर्च करते समय जिम्मेदार रहेंगे।

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com