IhsAdke.com

एक सर्जरी के बाद मित्र को सहायता कैसे करें

सर्जरी कई लोगों के लिए दर्दनाक हो सकती है यदि आपके पास एक दोस्त है जो इस प्रक्रिया के माध्यम से बस गया है, तो आपको चिंता हो सकती है कि क्या कहना है या करें सर्जरी के बाद दयालु होने के कई महान तरीके हैं, और यदि आप सहानुभूति और रोगी हैं, तो आप अपने मित्र की वसूली में बहुत मददगार हो सकते हैं।

चरणों

विधि 1
अस्पताल में अपने दोस्त का दौरा

सर्जरी के बाद किसी मित्र को सहायता देने वाला चित्र शीर्षक 1
1
अपनी यात्रा को अग्रिम में योजना बनाएं यद्यपि व्यक्ति को यह पसंद हो सकता है कि आप सर्जरी की वसूली अवधि के दौरान, सामान्य रूप से अप्रकाशित दिखाई देते हैं, चीजें अलग हैं। न केवल अस्पतालों का विशेष दौरे का समय है, लेकिन यह भी हो सकता है कि आपके मित्र को किसी को देखने से पहले शारीरिक और भावनात्मक रूप से तैयार करना चाहिए।
  • आगंतुकों के लिए अस्पताल के समय और नीतियों का पता लगाएं। जगह पर निर्भर करता है, इस्तेमाल प्रोटोकॉल अलग है। यदि रोगी अभी वसूली के कमरे में है, उदाहरण के लिए, एक बार में केवल एक आगंतुक को एक पंजीकृत नर्स की अनुमति और पर्यवेक्षण के साथ भर्ती कराया जाता है, और व्यक्तिगत स्वच्छता के लिए सख्त नियम हैं। अस्पताल को अग्रिम में बुलाएं और इसके बारे में पूछें।
  • किसी पारिवारिक सदस्य या पति से पूछने की कोशिश करें कि उस व्यक्ति की यात्रा के लिए एक अच्छा समय क्या होगा। इस तरह, आपको पता चल जाएगा कि वह कैसा महसूस कर रही है, कौन सी परीक्षाएं की गईं, और अगर वह किसी को देखना चाहती है एक बार जब आप जानते हैं, तदनुसार अपनी यात्रा की योजना बनाएं। अपनी उपस्थिति अभी भी स्वागत है यह सुनिश्चित करने के लिए छोड़ने से पहले कॉल या ईमेल करें
  • लगभग 20 से 30 मिनट तक रहने की योजना बनाएं, लेकिन अच्छा समझें यदि आपका दोस्त थका हुआ या विचलित लग रहा है, तो आप बेहतर जल्दी छोड़ देंगे यदि आप देखकर खुश हैं और बात करने के लिए उत्साहित हैं, तो लंबे समय तक रहने के लिए बेझिझक रहें।
  • सर्जरी के बाद मित्र को सहायता देने वाला शीर्षक चित्र 2
    2
    सर्जरी अवधि के लिए स्वच्छता लेबल और नियमों को जानें। ऐसे मरीजों के लिए कई चीजें असुविधाजनक हो सकती हैं जो इस प्रक्रिया के जरिये चली गईं हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि यात्रा के दौरान आपके मित्र को परेशानी का कारण नहीं होगा।
    • सख्त गंधों के साथ स्केन्ट या लोशन का उपयोग न करें, क्योंकि जब लोग बीमार हो जाते हैं या शल्यचिकित्सा से ठीक हो जाते हैं तो वे खुशबू के प्रति संवेदनशील होते हैं।
    • जब आप अपने मित्र के कमरे में या बाहर चले जाते हैं, हाथों से जेल या कीटाणुनाशक साबुन, शराब से अपना हाथ धो लें ऑपरेशन के बाद हम रोगाणुओं के संदूषण की संभावना अधिक हैं।
    • यदि आपको कोई बीमारी है, जैसे कि फ्लू या ठंडे, अस्पताल के कर्मचारियों से पूछें कि अगर आपके मित्र का दौरा करना सुरक्षित है
    • यदि आप धूम्रपान करते हैं, तो अनुमति वाले स्थानों में सिर्फ धूम्रपान करें और व्यक्ति के पास धूम्रपान न करें।
    • मरीज के बिस्तर से बचें क्योंकि यह रोगाणुओं को फैल सकता है। बैठो या उसमें अपना पैर न लगाएं।
    • व्यक्ति के घाव या व्यक्ति से जुड़े किसी भी चिकित्सा उपकरण को न छूएं।
    • बेडरूम में बाथरूम का उपयोग न करें
    • टॉयलेटरीज़ या रोगियों के साथ पोंछे न करें।
  • सर्जरी के बाद किसी मित्र को सहायता देने वाला शीर्षक शीर्षक चित्र 3
    3
    एक उपहार लाओ हर कोई उपहार जीतने के लिए प्यार करता है, खासकर जब हम अच्छी तरह से महसूस नहीं कर रहे हैं क्या बात यह नहीं है कि आपने कितना खर्च किया है, लेकिन यह तथ्य कि आप उस व्यक्ति की देखभाल करते हैं अपने दोस्त के लिए कुछ आसान करने पर विचार करें ताकि वह बेहतर सर्जरी की अवधि का लाभ उठा सकें।
    • बहुत से लोग फूल लाने के बारे में सोचते हैं, लेकिन वे अस्पताल के लिए उपयुक्त नहीं हैं क्योंकि वे कमरे में बहुत सी जगह लेते हैं, जो पहले से ही सीमित है। इसके अलावा, वे बहुत जल्दी से सड़ांध करते हैं और अन्य स्थानों पर परिवहन के लिए मुश्किल होते हैं।
    • बोरियड एक बड़ी समस्या है जो अस्पताल के रोगियों को प्रभावित करती है, इसलिए इंटरैक्टिव उपहार चुनने पर विचार करें। उपन्यास, पत्रिकाएं, क्रॉसवर्ड पुस्तकें या सुडोकू, या एक डायरी लें अगर आपके मित्र के पास किसी तरह का इलेक्ट्रॉनिक उपकरण है, जैसे कि आईपैड या टैबलेट, तो उसे आइट्यून्स या अमेज़ॅन से उपहार कार्ड दे, ताकि वह मनोरंजन मीडिया को चुन सकें और खरीद सकें।
    • यदि इसे भोजन लाने की अनुमति दी जाती है, तो रोगी का पसंदीदा स्नैक ले आओ, क्योंकि यह अस्पताल से भोजन खाने के लिए थका जा सकता है।
  • सर्जरी के बाद एक दोस्त का समर्थन शीर्षक शीर्षक चित्र 4
    4
    अस्पताल को गर्म छोड़ दें इस तरह की जगह आमतौर पर ठंडा और नरम होती है। यदि आपके मित्र की वसूली अवधि बहुत अधिक है, तो अस्पताल के वातावरण में सुधार करने की कोशिश करें ताकि इसे कम डरावना और अधिक आरामदायक बनाया जा सके।
    • कमरे को सजाने वे आम तौर पर बेज या सफेद होते हैं, जो थोड़ा निराशाजनक हो सकता है क्योंकि समय बीत जाता है। पोस्टर, कंबल और रंगीन तकिए या छोटे सजावटी फ़्रेम रखें। लेकिन अगर अस्पताल के किसी भी नियम का उल्लंघन नहीं करता है, तो अस्पताल के कर्मचारियों के साथ जांचना याद रखें।
    • व्यक्ति से परिचित कुछ लो। एक दर्दनाक घटना के दौरान, जैसे शल्य चिकित्सा, परिचित की भावना सुखदायक हो सकती है दोस्तों, परिवार, पालतू जानवर और लोगों के साथ एक छोटी सी स्क्रैपबुक बनाओ, मरीज को प्यार करता है अपने आइपॉड को पकड़ो और मूड को उठाने के लिए अपने पसंदीदा गाने के साथ कस्टम प्लेलिस्ट ले लें, या उनके साथ सीडी जलाएं। आपके मित्र की पसंदीदा फिल्मों और श्रृंखला से डीवीडी खरीदें, क्योंकि कई अस्पताल के कमरे रोगियों के उपयोग के लिए टीवी हैं।
    • यात्रा के दौरान स्वाभाविक रूप से कार्य करें यह संभावना है कि व्यक्ति फिर से "सामान्य" महसूस करने के लिए चिंतित है, इसलिए अपने दोस्तों के बारे में खबर बताएं और टीवी और अन्य समाचारों पर क्या हो रहा है, इस बारे में बात करें। उसे लगता है कि वह पहले से ही उसी दुनिया का हिस्सा है, भले ही वह अस्पताल के बिस्तर में फंस गई हो।
  • सर्जरी के बाद किसी मित्र को सहायता देने वाला शीर्षक शीर्षक चित्र 5
    5
    समूह यात्राओं को व्यवस्थित करें यदि संभव हो, और यह जाँचने के बाद कि रोगी इसके लिए तैयार है, तो कई मित्रों को एक यात्रा का भुगतान करने के लिए कॉल करें।
    • समूह के दौरे का एक बड़ा प्रभाव है कि क्या एक अकेले एक व्यक्ति के साथ बातचीत की तुलना में दोस्तों के साथ एक आउटिंग में है, क्योंकि हम आमतौर पर समूहों में लटकाते हैं ऐसा हो सकता है कि आपका मित्र यह देखकर भी प्रसन्न है कि कितने लोग उसके बारे में परवाह करते हैं और उनसे मिलने के लिए समय लेते हैं।
    • यह सुनिश्चित करने के लिए अस्पताल की नीतियों की जांच करें कि एक ही समय में लोगों के लिए कोई अधिकतम सीमा नहीं है।
  • सर्जरी के बाद किसी मित्र को सहायता देने वाला शीर्षक शीर्षक चित्र 6
    6
    भविष्य की योजना बनाएं इस तरह की बात यह है कि आपके मित्र को अस्पताल में रहने के बाद इंतजार करना और उस विचार को मजबूती प्रदान करने में मदद मिल सकती है कि जब उसे छुट्टी दी जाती है तो उसकी ज़रूरतें नहीं भूल जाएंगी।
    • एक फिल्म देखने जाने के लिए एक तिथि निर्धारित करें, रात्रिभोज, कॉफी, खरीदारी आदि के लिए जाएं। अपने दोस्त के निर्वहन के कुछ दिनों बाद। वह कुछ करने के लिए तत्पर रहने के विचार को पसंद करेंगे
    • किसी भी तरह की सहायता घर वापस कर दें, जैसे कि गाड़ी से घर ले जाना या फिर उसकी वसूली के दौरान कुछ काम करना।
  • विधि 2
    घर वापस आने में मदद करना

    सर्जरी के बाद एक दोस्त का समर्थन शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    1
    भोजन में सहायता करें यह सर्जरी की अवधि के दौरान मरीजों की सबसे बड़ी समस्या है, क्योंकि हम सभी को खाने की जरूरत है और इस स्थिति में खाना पकाने या खरीदारी अक्सर मुश्किल होती है। अपनी वसूली के दौरान अपने दोस्त के साथ अपने दोस्त की मदद करने के लिए तैयार रहें
    • किराने का सामान खरीदने का प्रस्ताव यदि आप ऐसा कर सकते हैं, तो यह कार्य स्वीकार करें। जब आप अपनी खरीदारी करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि उसे कुछ चाहिए
    • उसके लिए कुछ व्यंजन लो। अगर किसी व्यक्ति को अपनी खरीदारी करने वाले किसी को पसंद नहीं है, तो उसे खाना बनाना कुछ बेहतरीन विकल्प व्यंजन हैं जो कुछ समय के लिए फिर से गरम किया जा सकता है और संग्रहीत किया जा सकता है। कैसोरो, सूप, लस्जीन और सलाद चुनें
    • किसी भी प्रतिबंध के लिए बाहर देखो अपने दोस्त के आहार पर हो सकता है अक्सर, कुछ खाद्य पदार्थ सर्जरी के बाद मना किया जाता है उससे पूछिए कि क्या चिकित्सक ने डिश तैयार करने से पहले किसी भी सिफारिश की थी। इसके अलावा, यदि वह पहले से सर्जरी से पहले एक प्रतिबंध है - जैसे लस या शाकाहारी नहीं होने में सक्षम - सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि यह क्या है।
  • सर्जरी के बाद किसी मित्र को सहायता देने वाला शीर्षक शीर्षक चित्र 8
    2
    घर के कामकाज में आपकी मदद की पेशकश करें अगर आपको कुछ भी चाहिए तो कॉल करने के लिए व्यक्ति को न बताएं वह शायद आपको परेशान नहीं करना चाहती अधिक विशिष्ट सहायता प्रदान करें, जैसे "मेरे पास दोपहर दोपहर का समय है। क्या आप कुछ भी मदद करना चाहते हैं?" इस तरह की प्रक्रिया के बाद घरेलू काम एक बोझ हैं, और व्यक्ति एकता के लिए आभारी होंगे।
    • कपड़े, व्यंजन, धूल और अन्य सफाई धोएं आपके दोस्त को बिस्तर पर रहने की संभावना है, इसलिए इन चीजों को पीछे नहीं होने दें। अगर आपके पास एक खाली समय है, तो उसे एक मित्र को दें, जिसे सहायता की आवश्यकता है
    • यदि वह पालतू जानवर है, तो उनकी देखभाल भी करें बिल्ली लिटिर बॉक्स को साफ करें, कुत्ते के साथ चलना करें, सुनिश्चित करें कि उनके पास भोजन और पानी है। वह इस सबके लिए आभारी होंगे।
    • यदि जरूरी है, बिना शुल्क के लिए बेबीसिट चाहे वह व्यक्ति एकमात्र माता-पिता या पति या पत्नी के काम में व्यस्त हो, सर्जरी के बाद उन्हें बच्चों के साथ मदद की ज़रूरत हो सकती है बच्चा सम्भालना होने के कारण उसके लिए चीजें बहुत आसान हो जाएंगी



  • सर्जरी के बाद एक मित्र को सहायता देने वाला शीर्षक शीर्षक चित्र 9
    3
    मनोरंजन प्रदान करें हालाँकि सफाई और खाना पकाने की जरूरत में एक दोस्त की मदद करने के ठोस तरीके हैं, कभी-कभी वसूली बहुत थकाऊ है, और जो सभी चाहते हैं वह अच्छा चैट और कुछ मजेदार है। अपने मित्र के साथ एक सप्ताहांत की रात बिताएं और उसे बातचीत और कुछ गतिविधि के साथ व्यस्त रखें
    • बताएं कि आपके जीवन में क्या हो रहा है, लेकिन हमेशा उत्साहित और आशावादी रहें। यह उल्लेख करने की आवश्यकता नहीं है कि आप बस निकाल चुके हैं या आपके पति या पत्नी के साथ एक भयानक लड़ाई हुई है। यह विचार है कि आप सकारात्मक ऊर्जा का स्रोत बनना चाहते हैं।
    • एक फिल्म या अपने दोस्त क्या पसंद की एक श्रृंखला देखें। उसे पहले से पूछिए कि वह क्या देखने के लिए पागल है और डीवीडी ले लो या नेटफिक्स जैसी साइट पर कार्यक्रम की तलाश करें।
    • बोर्ड और कार्ड गेम बोरियडम से बहुत अच्छा तरीका है यदि आप कर सकते हैं, तो एक समूह में शामिल हों और उसे पोकर या रियल एस्टेट खेलने के लिए व्यक्ति के घर ले जाएं।
    • यद्यपि अधिकांश सामाजिक स्थितियों में शराब अच्छा है, यह संभावना नहीं है कि सर्जरी के बाद दवा लेने के दौरान आपका मित्र पी सकते हैं। विनम्र रहें वसूली अवधि के दौरान इसके पास न लें।
  • सर्जरी के बाद किसी मित्र को सहायता देने वाला शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    4
    किसी भी वापसी परीक्षा करने के लिए इसे ले लो। सर्जरी के बाद, उसे अगले सप्ताह कई नियुक्तियां करने की आवश्यकता होगी वे बहुत तनावपूर्ण हो सकते हैं, और किसी व्यक्ति का समर्थन पुनर्प्राप्त करने वाले रोगी के लिए महान है।
    • अपने दोस्त को बताएं कि आप उसे डॉक्टर के पास ले जा सकते हैं अक्सर, दवा एक व्यक्ति की गाड़ी चलाने, और सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने की क्षमता में हस्तक्षेप करती है, एक समस्या हो सकती है। इस प्रकार की मदद अमूल्य है
    • प्रतीक्षा कक्ष में मज़ा लो डॉक्टर के लिए इंतजार करते समय पत्र, क्रॉसवर्ड पहेली, पत्रिकाएं, किताबें ले लीजिए या एक आकस्मिक और मजेदार बातचीत करें।
    • परामर्श के बाद कुछ मज़ेदार योजना बनाएं, भले ही मिल्कशेक खरीदने या दोपहर के भोजन के लिए रुकना आसान हो। आगे देखने के लिए कुछ करने से आपके डॉक्टर की यात्रा अधिक सहनशील हो सकती है
  • विधि 3
    कैसे संचार करने की खोज

    सर्जरी के बाद किसी मित्र को सहायता देने वाला शीर्षक शीर्षक चित्र 11
    1
    मूल्यांकन करें कि आप इस मित्र के करीब कितने करीब हैं भावनात्मक अंतरंगता के स्तर में एक बड़ा अंतर होता है जब किसी सर्जरी के बाद आपको किसी को नहीं बताना चाहिए या नहीं चाहिए। यदि वे पास हैं, तो बिना किसी हिचकिचाहट के पूछने और अधिक स्पष्ट रूप से व्यक्त करने के लिए आप कैसे महसूस करते हैं, पूछना आसान होगा। अगर यह एक अधिक औपचारिक या नई दोस्ती है, तो स्वाभाविक रूप से और प्यार से कार्य करें, लेकिन शल्य-चिकित्सा की गंभीरता से आपको ऐसा नहीं कहें जो आप दोनों को असुविधाजनक बना देगा। प्रकाश विषयों के बारे में बात करें, उदाहरण के लिए, "आप कैसा महसूस कर रहे हैं?" और "क्या आपको आज कुछ भी मदद की ज़रूरत है?"
  • सर्जरी के बाद किसी मित्र को सहायता देने वाला चित्र शीर्षक 12
    2
    अपने दोस्त को महसूस करें कि उन्हें क्या महसूस करने की आवश्यकता है यह संभावना है कि ऑपरेशन के बाद वह बहुत अच्छी नहीं है। अक्सर, ऐसी स्थितियों में, हम पाते हैं कि लोगों को बातचीत और आराम से उत्तेजित करने की आवश्यकता होती है हालांकि यह विचार अच्छा है, यह निराशाजनक हो सकता है अगर वह केवल अपने विचार व्यक्त करना चाहता हो। उसे धीरज और सहानुभूति के साथ अपनी भावनाओं को बोलने और स्वीकार करने दें।
    • वाक्यांशों से बचें जैसे "मैं समझता हूँ" या "मुझे पता है कि आपको कैसा महसूस होता है" वास्तव में एक ऐसी स्थिति को समझना बहुत मुश्किल है जिसे आप देख रहे हैं। इसके बजाय, कुछ कहें, "मैं समझता हूं कि आपको ऐसा क्यों लगता है। क्या आप इस बारे में कुछ और बात कर सकते हैं?"
    • ऐसा मत कहो जैसे "आपको इस तरह से महसूस नहीं करना चाहिए" या "खुश हो जाओ"। इस प्रकार की सजा महत्वपूर्ण हो सकती है यदि वह व्यक्ति निराश महसूस कर रहा हो। इसके बजाय, कहते हैं, "मुझे खेद है आप ऐसा महसूस करते हैं। क्या आप मुझे बता सकते हैं कि ऐसा क्यों हो रहा है?" और दूसरे शब्द जो आपके मित्र को दिखाते हैं कि आप ध्यान दे रहे हैं।
  • सर्जरी के बाद किसी मित्र को सहायता देने वाला शीर्षक शीर्षक चित्र 13
    3
    एक सक्रिय श्रोता होने का प्रयास करें ऐसा तब होता है जब आप उस व्यक्ति की बात सुनने के लिए एक सचेत प्रयास करते हैं और जिस संदेश को पारित किया जा रहा है उसे समझने के लिए। यदि आप सर्जरी के बाद किसी दोस्त की मदद कर रहे हैं, तो यह आपकी प्राथमिकता है, और आपको यह स्पष्ट करना चाहिए। ऐसा हो सकता है कि उन्हें अपनी भावनाओं को उतारना पड़े, इसलिए धीरज रखने की कोशिश करें और एक सक्रिय श्रोता।
    • ध्यान दें अपने मित्र को सीधे उस पर सीधे देखकर अपना पूरा ध्यान दें, किसी भी विचार को छोड़ दें, जो उसे विचलित करें, अपने शरीर की भाषा में रुचि ले, और पर्यावरण से विचलित होने से बचें।
    • दिखाएँ कि आप सुन रहे हैं कभी-कभी बैठो, मुस्कुराओ और दूसरे चेहरे के भाव का प्रयोग करें, सुनिश्चित करें कि आपका आसन आमंत्रित और आकर्षक है और स्पीकर को "हां" और "मुझे समझा" जैसी टिप्पणियों के साथ जारी रखने के लिए प्रोत्साहित करें।
    • एक राय दें आपकी भूमिका यहां समझने की है कि क्या कहा जा रहा है, इसलिए आपके मित्र ने क्या कहा है पर टिप्पणी करने के लिए आवश्यक हो सकता है या उससे बेहतर तरीके से समझने के लिए कुछ भी पूछना हो सकता है। ऐसी बातें कहने की कोशिश करें, "तो, आप मुझसे कह रहे हैं ..." और "मैं जो समझता हूँ ..." कुछ बिंदुओं को स्पष्ट करने के लिए प्रश्न पूछें, जैसे "आपको क्या मतलब है ..." और "क्या इसका मतलब है?"
    • बाद के लिए समीक्षा छोड़ दें। व्यक्ति को बीच में मत डालें रुको जब तक वह सवाल पूछने से पहले बात करना बंद कर देता है और उसका उत्तर नहीं देता है या उसका उत्तर नहीं देता है
    • उचित जवाब दें आपके उत्तर के बारे में स्पष्ट और ईमानदार रहें और आपके मित्र की चिंताओं या समस्याओं को अस्वीकार किए बिना सम्मानजनक तरीके से आपकी राय बताएं।
  • सर्जरी के बाद मित्र को सहायता देने वाला शीर्षक शीर्षक चित्र 14
    4
    सही प्रश्न पूछें यद्यपि व्यक्ति को आप और आपके जीवन के बारे में जानने में दिलचस्पी हो सकती है, यद्यपि वह आपको सफलता प्रदान करता है। इसका उद्देश्य आपके दोस्त और वह कैसे महसूस कर रहा है, इस बारे में बात करना है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि क्या पूछना उचित है
    • अपने स्वास्थ्य या किसी भी परीक्षा के परिणामों के बारे में पूछना न करें, जब तक कि वह इसका उल्लेख नहीं करता। कई बार, कोई व्यक्ति जो सर्जरी से ठीक हो रहा है, वह चिकित्सा मुद्दों के बारे में बात करने से थक जाता है और शायद उनकी नियुक्तियों के बारे में विस्तार से नहीं जाना चाहता हो।
    • पूछें कि व्यक्ति कैसा महसूस कर रहा है एक अधिक अस्पष्ट वाक्यांश बेहतर है यह आपके मित्र को कुछ नियंत्रण देता है, तय करता है कि आपकी समस्याओं के बारे में बात करें या चीजों को रोशनी रखें।
    • देखो अगर उसे कुछ चाहिए तो। अक्सर हम एहसानों के लिए पूछने में अच्छा नहीं हैं, इसलिए कुछ को करने के लिए सुनिश्चित करें कि उसे रोजाना कार्यों में मदद की ज़रूरत है।
    • अपने मित्र के परिवार और लोगों को वह प्यार करता है के बारे में बात करें उसे दिखाएं कि वह चीजों और उनके लिए महत्वपूर्ण लोगों में एक वास्तविक रुचि दिखाकर परवाह करता है।
  • सर्जरी के बाद मित्र को सहायता देने वाला शीर्षक शीर्षक चित्र 15
    5
    सर्जरी की वजह से चिंता की प्रकृति को समझें एक सहायक और देखभाल करने वाले दोस्त होने की कुंजी सहानुभूति है सर्जरी से जुड़े किसी भय को समझने के लिए आपको अधिक सहानुभूति महसूस करने और अधिक उपयोगी श्रोता होने में मदद मिल सकती है।
    • सर्जरी के बाद की अवधि की बात आती है, नियंत्रण या इसके नुकसान, यह सबसे बड़ा भय है। लोग अपने कल्याण के लिए दूसरों के आधार पर डरते हैं, और अपने स्वयं के शरीर पर कुल स्वामित्व को तोड़ते हैं और उस समय के दौरान किसी के आंदोलन निराशाजनक होते हैं समझे कि आपका मित्र बेवजह महसूस कर रहा है और आपको याद दिलाता है कि यह सामान्य है
    • सर्जरी करने के दौरान क्या मायने रखता है वह सुधार है जो रोगी के जीवन में आएगा। लोग लंबे समय तक बीमारी या चोट के इलाज के लिए इस माध्यम से जाते हैं, और अगर सुधार क्रमिक है या अगर वसूली की अवधि समय लेने वाली है, निराशा जल्दी से उठ सकती है इसके बारे में सोचो जब आप अपने दोस्त से बात करते हैं और उसे याद दिलाते हैं कि उनकी प्रगति में कुछ समय लगेगा
    • अस्पताल जाना या संज्ञाहरण से गुजरने से मरने के डर को बढ़ावा मिल सकता है। यह संभवतः सर्जरी से जुड़े सबसे बड़ा डर है, इसलिए पता है कि जब आप उस पर आते हैं तो आपका मित्र भारी मामलों के बारे में बात करना चाह सकता है। इसके लिए भावनात्मक रूप से तैयार रहें
  • सर्जरी के बाद मित्र को सहायता देने वाला शीर्षक शीर्षक चित्र 16
    6
    शल्य चिकित्सा और अस्पताल की वजह से होने वाली चिंता से निपटना सीखें ज्यादातर लोगों, यहां तक ​​कि सबसे शांत, स्वास्थ्य देखभाल सुविधाओं के भीतर किसी तरह का भय या चिंता महसूस करते हैं। इसे से निपटने और अपने दोस्त के साथ साझा करने के तरीके खोजें।
    • आत्मविश्वास महत्वपूर्ण है यह बुरा लग रहा है जब यह अस्तित्व में नहीं है। अक्सर अविश्वास दूसरों पर प्रक्षेपित होता है, हालांकि यह अक्सर आत्मविश्वास की कमी का प्रतिबिंब होता है। अपने दोस्त को उसके शरीर पर भरोसा करने के लिए याद दिलाना और उसे ठीक करने के लिए जो कुछ भी वह लेता है उसकी अपनी क्षमता को याद रखें।
    • चिंता कम करने में मदद करने के लिए कार्रवाई करें व्यक्ति को इस भावना से निपटने और अच्छी तरह से बढ़ावा देने में मदद करने के लिए व्यक्ति को बताएं: ठीक से भोजन करना, व्यायाम करना, ध्यान करना, घर से समय व्यतीत करना और / या मित्रों और परिवार के साथ, शौक होना आदि।
    • शांत रहने के लिए योजना भी बहुत महत्वपूर्ण है जबकि आपका दोस्त ठीक हो रहा है, उसे बताएं कि उस पर अपनी ऊर्जा केंद्रित करने के लिए चिंता न करें। उन दिनों के लिए शल्यचिकित्सा योजना बनाने में सहायता करें, जो वह बिस्तर पर होंगे सभी आवश्यक सामग्रियों के साथ सूची बनाएं - जैसे कि किराने का सामान, पठन सामग्री और टॉयलेटरीज़ क्या आपका कोई ऐसा काम है जो आपका दोस्त सर्जरी के बाद कर सकता है? यदि हां, तो उसे जानने में मदद करें कि इसके लिए क्या योजना बनाएं और क्या बनाएं।
  • युक्तियाँ

    • हालात के बारे में आपको कैसा लगता है, इस बारे में बात करने के लिए अपने ईमेल या सोशल नेटवर्क का उपयोग करना अच्छा है, तो सोचें कि आपका मित्र आपके कंप्यूटर को देखने के लिए पर्याप्त नहीं है। अपनी करुणा ऑनलाइन दिखाने के बजाय उसे कॉल करने या उसे यात्रा करने के लिए एक मिनट का समय लें
    • जब व्यक्ति बेहतर महसूस करता है, तो उसके साथ शहर के दौरे लेने की पेशकश करें। थोड़ी देर के लिए घर छोड़ने से अलगाव की भावना कम हो सकती है।
    • सकारात्मक ऊर्जा का अधिक से अधिक न करें दयालु और स्नेही रहें, लेकिन याद रखें कि शल्य चिकित्सा से गुजरना एक दर्दनाक अनुभव है और प्रत्येक को अपने तरीके से इसका सामना करना पड़ता है। अपने मित्र को अपनी भावनाओं को व्यक्त करें, और उसकी बात सुनो और सहानुभूति दिखाएं।
    • व्यक्ति को किसी भी वापसी की यात्रा के लिए आवश्यक होने की पेशकश करें यह वसूली अवधि के दौरान भावनात्मक समर्थन और किसी भी शारीरिक सहायता के लिए मदद करता है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com