IhsAdke.com

कैसे कुल घुटने Arthroplasty से निपटने के लिए और पुनर्प्राप्त करें

कुल घुटने संधिसंधान सुझाव दिया है जब पुराने ऑस्टियोआर्थराइटिस, सूजन गठिया, या (पुराने घावों के मामले में) दर्दनाक arthritides दर्द, जकड़न, सूजन, और / या गतिहीनता घुटने सीमा कार्यों की बात कमजोर कर देने वाली और जीवन की गुणवत्ता कमी करते हैं। सर्जरी करने के लिए निर्णय लेने से शल्य चिकित्सा जोखिम और गतिशीलता ही की पूरी वसूली के लिए आवश्यक लंबे समय तक वसूली की अवधि के लिए वजन और अपने मौजूदा हालत की बेचैनी की तुलना करने की आवश्यकता है। recuperatórios प्रक्रियाओं जगह और व्यक्ति के आधार पर बदलती है, इस अनुच्छेद की मदद से आप तैयार करने और पता है क्या उम्मीद कर सकते हैं।

चरणों

चित्र के साथ शीर्षक और पूरा घुटने रिप्लेसमेंट सर्जरी चरण 1 से पुनर्प्राप्त करें
1
लाल रक्त कोशिकाओं की एक मजबूत मात्रा को बनाए रखें सर्जरी से एक महीने पहले, आपका डॉक्टर आपके रक्त प्रणाली में हीमोग्लोबिन को मजबूत करने के लिए एक लोहे के पूरक लिख सकता है।
  • पूरी घुटने रिप्लेसमेंट सर्जरी चरण 2 से डील के साथ शीर्षक वाले चित्र और पुनर्प्राप्त करें
    2
    अगर यह पेशकश की जाती है तो प्रीपरेटिव सेमिनार में भाग लें यह समझाएगा कि अस्पताल के रहने के दौरान क्या होगा और घर पर आपकी वसूली के संबंध में क्या उम्मीदें हैं।
  • चित्र के साथ डील शीर्षक और पूर्ण घुटने रिप्लेसमेंट सर्जरी से पुनर्प्राप्ति चरण 3
    3
    सर्जरी से पहले अपने शरीर को तैयार करें पोस्ट-सर्जिकल पुनर्वास काफी आसान होगा यदि आपकी मांसपेशियां मजबूत हों अभ्यास है कि घर पर किया जा सकता है तैयार, या एक व्यक्तिगत ट्रेनर या शारीरिक चिकित्सक के साथ काम करने पर विचार करने के बारे में अपने चिकित्सक से पूछें। सर्जरी से पहले शारीरिक चिकित्सा आप शरीर तेजी का नियंत्रण हासिल करने के लिए अनुमति दे सकते हैं (Beaupre शोधकर्ता कि पाया कि जो लोग व्यायाम ठीक करने के लिए कम समय लगता है 2004 में एक अध्ययन किया)। इस तरह की जानकारी सेमिनार में भी उपलब्ध कराई जाएगी।
  • चित्र के साथ डील शीर्षक और पूर्ण घुटने रिप्लेसमेंट सर्जरी चरण 4 से पुनर्प्राप्त करें
    4
    निर्देशित चित्रण या ध्यान के रूप में शारीरिक-मानसिक चिकित्सा पर विचार करें। यह आपको पुनर्वास और वसूली में शामिल दर्द के लिए तैयार करेगा।
  • चित्र के साथ डील शीर्षक और पूर्ण घुटने रिप्लेसमेंट सर्जरी चरण 5 से पुनर्प्राप्त करें
    5
    ऑटोलॉगस रक्त दान के बारे में अपने अस्पताल / क्लिनिक के बारे में चर्चा करें - जो है, शल्य चिकित्सा के दौरान रक्तस्राव के मामले में अपने खून का इस्तेमाल करना। सर्जरी के दो सप्ताह पहले दान किया जाता है कुछ सर्जन एक द्विध्रुवी सील प्रणाली का उपयोग करते हैं जो इस चरण की आवश्यकता को कम या समाप्त कर सकते हैं।
  • चित्र के साथ डील शीर्षक और पूर्ण घुटने रिप्लेसमेंट सर्जरी चरण 6 से पुनर्प्राप्त करें
    6
    सर्जरी से पहले 10 दिन पहले एक पूर्व चिकित्सक को देखने के लिए अपने स्वास्थ्य देखभाल बीमाकर्ता के साथ एक नियुक्ति करें। वह आपके स्वास्थ्य, रक्त की गुणवत्ता की जांच करेगी, छाती एक्स-रे और अन्य परीक्षाएं निर्धारित करें कि क्या आप प्रक्रिया के लिए पर्याप्त स्वस्थ हैं या नहीं।
  • चित्र के साथ डील शीर्षक और पूर्ण घुटने रिप्लेसमेंट सर्जरी से पुनर्प्राप्ति चरण 7
    7
    सर्जरी से पहले एक या दो दिन पहले अपने सर्जन के साथ प्रीपरेटिव परीक्षा लें। अंतिम मिनट विवरण पर चर्चा की जाएगी और एक सहमति फार्म जहां मरीज चिकित्सक की अनुमति देता है कुल घुटने संधिसंधान प्रदर्शन सहित, कुछ दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने के लिए कहेगा।
  • चित्र के साथ डील शीर्षक और पूर्ण घुटने रिप्लेसमेंट सर्जरी से पुनर्प्राप्ति चरण 8
    8
    सर्जरी के लिए निर्धारित समय से कुछ घंटे पहले पहुंचें जब यह बड़ा दिन होता है, ताकि आप सभी आवश्यक प्रवेश और परीक्षा प्रक्रियाओं के माध्यम से जा सकें। Anesthesiologist शायद आपके इतिहास को देखेंगे और आपके साथ संज्ञाहरण के विकल्पों पर चर्चा करेंगे। एक कैथेटर आपके मूत्राशय में रखा जाएगा ताकि आपको पहले दिन के दौरान पेशाब के लिए बिस्तर से बाहर निकलना पड़े। आप एक कमरे में स्थानांतरित होने से पहले कई घंटों के लिए एक रिकवरी रूम में होंगे। वे सुझाव देंगे कि आप घर पर क़ीमती सामान छोड़ दें - आपके आगंतुकों को बाद में ला सकते हैं, यदि आवश्यक हो, टॉयलेटरीज़ और अन्य निजी सामान के साथ बस याद रखें कि आप इन सामानों पर नज़र रखने और इन लोगों को हर समय नहीं देख पाएंगे। पहले दिन पर आपका केवल इच्छा बाकी होगी
  • चित्र के साथ डील शीर्षक और पूर्ण घुटने रिप्लेसमेंट सर्जरी से पुनर्प्राप्ति चरण 9
    9
    वसूली के कमरे में रहने की आपकी लंबाई के आधार पर, आपको दर्द निवारक लेने की आवश्यकता हो सकती है, जबकि एनेस्थेसिया का प्रभाव रोकना शुरू हो सकता है। उनके लिए पूछने में संकोच न करें।
  • चित्र के साथ डील शीर्षक और पूर्ण घुटने रिप्लेसमेंट सर्जरी से पुनर्प्राप्ति चरण 10
    10



    जब नर्सों का मानना ​​है कि उनकी स्थिति स्थिर है, तो वे सर्जिकल या आर्थोपेडिक फ्लोर में एक कमरे का अनुरोध करेंगे। वसूली के बाद आपको वहां स्थानांतरित कर दिया जाएगा।
  • चित्र के साथ डील शीर्षक और पूर्ण घुटने रिप्लेसमेंट सर्जरी से पुनर्प्राप्ति चरण 11
    11
    कमरे में प्रवेश करने पर, आप शायद थोड़ी देर के लिए अकेला छोड़ दिया जाएगा। फिर भी, आपके महत्वपूर्ण लक्षण अक्सर जाँच किए जाएंगे, और आपको दर्द निवारक की आवश्यकता के बारे में पूछा जाएगा। आमतौर पर, दर्द की एक विशेष श्रेणी के अनुसार इसकी आवश्यकता मापा जाता है।
    • अस्पताल के नियमों के आधार पर, आगंतुकों को प्राप्त करना संभव है।
    • कभी-कभी आप पूरे दिन बिस्तर पर रहेंगे - लेकिन कुछ सर्जन आपसे सर्जरी की पहली रात उठने के लिए कहेंगे।
    • यदि आप इसे पसंद करते हैं, तो आप खा सकते हैं - शायद भोजन तरल होगा जैसे-जैसे पेट की आवाज सुनाई जाती है, ठोस पदार्थों की पेशकश की जाएगी।
    • वे आपको एंटीकोआगुलेंट्स दे सकते हैं, जैसे हेपरिन, शल्य चिकित्सा क्षेत्र में थक्के को रोकने के लिए। इसी प्रकार, आपको संभवतया एक संपीड़न नली और / या सर्जिकल स्टॉकिंग्स प्राप्त हो जाएंगे जो कि संधि को रोकने में मदद करते हैं।
    • डॉक्टर और आपके बीमा के आदेशों के आधार पर निरंतर निष्क्रिय आंदोलनों के साथ आपके प्रभावित पैर को मशीन में रखा जा सकता है या नहीं रखा जा सकता है। इस मशीन का उद्देश्य कठिनाई को कम करने और निशान के विकास को रोकने के लिए बिस्तर से निकलने से पहले घुटने घूमना शुरू करना है।
    • कुछ अस्पतालों में इन्फ्लूएंज पंप के जरिए दर्दनाशक दवाओं के स्व-प्रशासन की अनुमति होगी। इसे रोगी नियंत्रित एनाल्जेसिया कहा जाता है। जब आपको दर्द महसूस होता है, तो आप पंप बटन के संपर्क के साथ खुद को दवा प्रदान कर सकते हैं। मशीन आपको पूर्व-क्रमादेशित राशि से पहले जाने की अनुमति नहीं देगा - इस प्रकार अधिक मात्रा से बचने के लिए
    • नींद की गोलियों के लिए पूछें अगर आप सो नहीं सकते।
  • चित्र के साथ डील शीर्षक और पूर्ण घुटने रिप्लेसमेंट सर्जरी से पुनर्प्राप्ति चरण 12
    12
    दूसरे दिन, आपके महत्वपूर्ण लक्षणों की जांच की जाएगी, आपका खून वापस लिया जाएगा, कैथेटर निकाल दिया जाएगा, आपको बिस्तर से हटा दिया जाएगा और फिजियोथेरेपी शुरू हो जाएगी। आप शायद थोड़ी देर के लिए कुर्सी पर बैठकर शुरू करेंगे। ज्यादातर मामलों में, वे आपको दिखाएंगे कि कैसे साथी के साथ या बिना स्नान करने के लिए।
    • भौतिक चिकित्सक आपको रोलिंग पैंतरेबाज़ी का उपयोग करके बिस्तर से बाहर निकलने के लिए सिखाएगा। यह आपको अपने घुटने पर दबाव डाले बिना बिस्तर से बाहर निकलने की अनुमति देगा वह या वह आपको सिखा देगा कि वॉकर कैसे उपयोग करें। पहले सत्र में, आप बिस्तर या कुर्सी पर वापस जाने से पहले कुछ ही चरणों में चल सकते हैं आरामदायक कुर्सी पर बैठे एक आरामदायक विकल्प है जो आपके परिसंचरण में मदद करेगा और फेफड़ों के कामकाज की सहायता करेगा।
  • चित्र के साथ डील शीर्षक और पूर्ण घुटने रिप्लेसमेंट सर्जरी चरण 13 से पुनर्प्राप्त करें
    13
    आप तीसरी दिन अधिक भौतिक चिकित्सा से गुजरेंगे। आपको दिन पहले की तुलना में दो या तीन गुना अधिक चलना पड़ सकता है। दर्दनाशकियों को आसान बनाने के द्वारा चलने की पीड़ा को कम कर सकते हैं ध्यान रखें कि अधिक गतिशीलता, अधिक खून फैलता है, वसूली तेज कर रहा है अपने चिकित्सक के निर्देशों के अनुसार निरंतर आंदोलन के साथ मशीन का उपयोग करें।
  • चित्र के साथ डील शीर्षक और पूर्ण घुटने रिप्लेसमेंट सर्जरी चरण 14 से पुनर्प्राप्त करें
    14
    आपकी स्थिति के आधार पर, चौथे दिन को हटाया जा सकता है। व्यंजनों को लिखा जाएगा, सुबह की दवाएं दी जाएंगी और अन्य परीक्षा प्रक्रियाएं होंगी। चिकित्सक आपको निर्वहन के बाद कुछ घंटों के बाद आप अस्पताल छोड़ देंगे अपने हाथों में कपड़े रखो - सुनिश्चित करें कि पैंट आपके घुटने पर जाते हैं डॉक्टर दवाइयों को लिखेंगे जो स्थानीय फार्मेसियों में पाए जा सकते हैं - घर से आपकी वसूली के दौरान एक परिवार का सदस्य आपके लिए यह कर सकता है इस तरह के नुस्खे आपके स्वास्थ्य की वसूली के लिए आवश्यक दर्द निवारक और अन्य दवाइयां दर्शाएंगे।
  • चित्र के साथ डील शीर्षक और पूर्ण घुटने रिप्लेसमेंट सर्जरी चरण 15 से पुनर्प्राप्त करें
    15
    कार में शामिल करना मुश्किल हो सकता है क्योंकि घुटने अभी भी बहुत कठोर होगा यदि संभव हो तो सीट वापस स्लाइड करें और बैकस्ट झुकाएं ताकि आप अपने नितंबों को दरवाजे से दूर ले जा सकें। एक बार अंदर, सीट को सामान्य स्थिति में वापस लाएं। वैकल्पिक रूप से, आप पहले अपने नितंबों को सीट में स्लाइड कर सकते हैं और ड्राइविंग करते समय अपना पैर ऊंचा कर सकते हैं।
    • यदि कोई दोस्त आपकी मदद करने के लिए तैयार नहीं हैं, तो क्लिनिक की तलाश करें जो आपको छुट्टी के बाद देख सकता है। आपके पास ठीक होने के लिए और समय होगा और कुछ समय बाद आप अपने आप को अधिक आसानी से देख सकते हैं।
  • चित्र के साथ डील शीर्षक और पूर्ण घुटने रिप्लेसमेंट सर्जरी से पुनर्प्राप्ति चरण 16
    16
    घर पर अपने पहले दिन, दिन के दौरान आराम से आराम करने का प्रयास करें जब आप विश्राम महसूस करते हैं, तो फिजियोथेरेपिस्ट द्वारा सिखाया जाने वाला व्यायाम करने का एक अच्छा समय हो सकता है यदि आपकी बीमा कंपनी घर पर चलती मशीन प्रदान करती है, तो इसका उपयोग चिकित्सा निर्देशों के अनुसार करें। एक अच्छी किताब या टीवी के अपवाद के साथ यह आपको कुछ समय के लिए कुछ समय देगा।
  • छवि शीर्षक 18430 19
    17
    फिर, अपने चिकित्सक और आपके बीमाकर्ता पर निर्भर करते हुए, आप घर पर एक भौतिक चिकित्सक प्राप्त कर सकते हैं। यदि बीमाकर्ता किसी भौतिक चिकित्सक के लिए भुगतान नहीं करता है, तो जटिलताओं की संभावना को कम करने के लिए स्वयं का भुगतान करने पर विचार करें। आपको चिकित्सक के साथ नियुक्तियों की आवश्यकता होगी मुठभेड़ों आप तेजी से और अधिक पूरी तरह से पुनर्प्राप्त करने में मदद करेंगे
  • चित्र के साथ डील शीर्षक और पूर्ण घुटने रिप्लेसमेंट सर्जरी से पुनर्प्राप्ति चरण 18
    18
    वॉकर का उपयोग करने के बाद, आप शायद एक पैदल छड़ी के साथ चलने में सक्षम होंगे किसी सुरक्षित जगह पर चलने का अभ्यास करें और पहले चलने के दौरान किसी के साथ जाने के लिए कहें। यदि आपके घर में सीढ़ियां हैं, तो अस्पताल में फिजियोथेरेपिस्ट आपको सींग का इस्तेमाल करने और सीढ़ियां स्वतंत्र रूप से चढ़ने की आपकी क्षमता का परीक्षण करने के लिए आपको निर्देश देगा। यदि आप सीढ़ियों से बैसाखी पर चढ़ नहीं सकते हैं, तो एक मंजिल पर रहने के लिए सबसे अच्छा है। उदाहरण के लिए, कमरे में बैठे बिस्तर और ड्रेसर तैयार करें।
    • गन्ना के साथ चलना अधिक मुक्ति है अपने हाथ से गन्ना को संचालित घुटने के सामने की तरफ रखें जब सीढ़ी चढ़ते या उतरते हैं, तो याद रखें कि प्रभावित घुटने पहले उतरता है, जबकि दूसरे चरण में पहली बार बढ़ जाता है
  • चित्र के साथ डील शीर्षक और पूर्ण घुटने रिप्लेसमेंट सर्जरी चरण 17 से पुनर्प्राप्त करें
    19
    जब आप अपनी गली से नीचे चल सकते हैं और घर में कोई और बाधा नहीं है, तो आप एक सुविधाजनक स्थान पर एक अच्छे फिजियोथेरेपिस्ट की तलाश करने की तरह महसूस करेंगे। ड्राइव करना कई कारकों पर निर्भर करेगा जैसे कि दर्द निवारक की आवृत्ति, चाहे आपकी गाड़ी स्वचालित हो या क्लच हो, और घुटने संचालित हो।
  • युक्तियाँ

    • पूर्ण घुटने वसूली के लिए आवश्यक दर्द को बेहतर ढंग से सहन करने से पहले एक घंटे के बारे में दर्दनाशक दवाओं के बारे में सोचो।
    • नारकोटिक्स अक्सर कब्ज पैदा करते हैं, इसलिए घर पर अपनी पसंदीदा दवा लेना सर्वोत्तम काम है। जब आप अस्पताल में हों तो आपको संभवतः इस तरह की दवाएं मिलेंगी।
    • अपने सर्जरी से पहले दिन अपने टोनाओं को काटें। सर्जरी की सुबह या उससे पहले रात को अपने बालों को धो लें
    • अधिकांश अस्पतालों में आपको अपने प्रवास के दौरान अस्पताल के पजामा पहनने की आवश्यकता नहीं होगी। आप अपने खुद के कपड़ों के साथ और अधिक आरामदायक महसूस कर सकते हैं, क्योंकि आप अस्पताल गलियारे के माध्यम से चलेंगे - लोचदार या शॉर्ट्स के साथ ढीले कपड़ों का मतलब है। आप जूतों की सराहना करेंगे जो झुकाव की आवश्यकता के बिना रखे जा सकते हैं।
    • कुल घुटने के एस्त्रोप्लास्टी के बाद एक बेहतर भौतिक चिकित्सक को ठीक करने के लिए खोजें
    • अपने शारीरिक उपचार और / या निरंतर गति मशीन के लिए निःशुल्क कमरे (यदि संभव हो) का उपयोग करें इसलिए आपको रात भर मशीन को चालू / बंद करना नहीं होगा।
    • जब आप अपने घुटने को बिस्तर पर या बाहर ले जाना चाहते हैं, तो अपना अच्छा पैर सहायता के रूप में उपयोग करें और इसे ऊपर उठाएं। यह कुछ हफ्तों के बाद अब आवश्यक नहीं होगा।
    • अपनी पोस्ट सर्जिकल स्थिति को जटिल बनाने के लिए अग्रिम अधिनियम कुछ डॉक्टर शल्य चिकित्सा से पहले दर्द निवारक के लिए एक डॉक्टर के पर्चे देंगे - इस तरह, आपको उन्हें संचालित घुटने से नहीं खरीदना होगा। यदि आप सुपरमार्केट को पकाना या जा सकते हैं, तो अपने फ्रीज़र को माइक्रोवेव फूड के साथ संग्रहण करने पर विचार करें। कुछ मित्रों को इकट्ठा करो जो आपको बाहर की जांच कर सकते हैं, कुछ बुनियादी गतिविधियां कर सकते हैं, आपके साथ चलना या साथी के रूप में काम कर सकते हैं। याद रखें, लगभग सभी को एक दोस्त की मदद करने का अवसर पसंद है, भले ही सबसे ज्यादा मदद के लिए पूछने में परेशानी हो।
    • इससे पहले कि आप पीड़ा का सामना न कर सकें, आपको दर्द निवारक लेने से दर्द में बेहतर व्यवहार होगा। उदाहरण के लिए, अगर आपको हर 3 घंटे में टेलेक्स दिया जाता है, तो इसे हर तीन घंटे में धार्मिक रूप से लें - दर्द होने की उम्मीद करने का कोई कारण नहीं है, कम से कम पहले दो दिनों के लिए।
    • डॉक्टर की उचित अनुमति के साथ अभ्यास करने के लिए एक व्यायाम बाइक प्राप्त करने का प्रयास करें एक व्यायाम पेडल एक सस्ता और अधिक सुविधाजनक विकल्प है
    • रात नर्सों / नर्सों से रात में जागने की इच्छा के बारे में दर्दनाशक लेने के बारे में चर्चा करें।

    चेतावनी

    • कुल घुटने वाले आर्थोप्लास्टी आपके दो पैरों के आकार के बीच विसंगति का कारण हो सकता है।
    • यह एक दर्दनाक वसूली अवधि के साथ एक महत्वपूर्ण सर्जरी है। इस सर्जरी से आपको डर न रखें दर्द संतोषजनक है और दवाओं के साथ दिया जा सकता है अंतिम परिणाम मान्य है।
    • एक सर्जन और भौतिक चिकित्सक को सावधानीपूर्वक चुनें एक सर्जन के बारे में सोचो जो कंप्यूटर एडेड सर्जरी को बेहतर ढंग से संरेखित करने के लिए और आपके फीमर और टिबिया पर सभी बड़े कटौती करने में सहायता करते हैं।
    • घुटने के कृत्रिम अंग में निकल हो सकती है कुछ लोग ऐसे तत्व से एलर्जी हो जाते हैं सर्जन के साथ चर्चा करें - ज़िर्कोनियम के बने कृत्रिम अंग हैं।
    • अप्रत्याशित व्यय से बचने के लिए, सर्जरी से पहले अपनी बीमा कंपनी की जांच करें कि उसके लिए क्या भुगतान किया गया है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com