IhsAdke.com

मिस्टर "मिस्टर डार्सी" आधुनिक कैसे खोजें

क्या आपने "गर्व और प्रिज्यूडिस" पढ़ा या देखा और श्री डार्सी के साथ प्यार में गिर गया? क्या इसका आधुनिक संस्करण मिलना संभव है? यद्यपि एलिजाबेथ को श्री डार्सी के भीतर स्मार्ट, कोमल और गहरा आदमी ढूंढने के लिए मोटे दिखने से परे देखना पड़ता है, उसके आधुनिक समकक्ष आपके सामने हो सकते हैं और आपको अभी तक इसका एहसास नहीं हुआ है। अपने आप पर इतनी मेहनत न करें और अपने श्री डार्सी आधुनिक को खोजने के लिए नीचे दी गई युक्तियों का पालन करें!

चरणों

एक आधुनिक दिवस खोजें शीर्षक वाला चित्र श्री डार्सी चरण 1
1
वांछनीय गुणों की तलाश करें, लेकिन पहुंच योग्य। यदि आप एक आधुनिक श्री डार्सी की तलाश कर रहे हैं, तो जेन ऑस्टेन की पुस्तक में कुछ ऐसे लक्षण हैं जो आपको दिखना चाहिए:
  • खुफिया और बुद्धि एलिजाबेथ श्री Darcy के साथ कई व्यावहारिक बातचीत में भाग लेता है क्योंकि वे दोनों बुद्धिमान और गहरा है। वह जल्दबाजी के निष्कर्षों के बजाय चीज़ों को देखने की कोशिश करता है
  • स्वतंत्रता। "गर्व और प्रिज्यूडिस" में, श्री डार्सी एक धनी, स्वतंत्र व्यक्ति हैं। यह स्पष्ट है कि आप जिन पुरूषों से मिलते हैं, वे उस तरह धनी नहीं होंगे, लेकिन किसी व्यक्ति को नौकरी के लिए उद्देश्य ढूंढने और उनके द्वारा अर्जित की गई चीजों का मूल्य जानने के लिए महत्वपूर्ण है।
  • अपने मन को बोलने से डरो मत श्री डार्सी को प्रत्यक्ष व्यक्ति माना जाता है
  • वफादारी। श्री Darcy अपने परिवार और दोस्तों के लिए बहुत वफादार है
  • करीब लोगों के बारे में देखभाल, वे दोस्त या परिवार हो। उदाहरण के लिए, श्री डार्सी अपने परिवार की मदद करने के लिए तैयार हैं जब लिडा श्रीमान विकम के साथ दौड़ता है, और हमेशा उसकी बहन जॉर्जिया की सुरक्षा करता है
  • एक अच्छा श्रोता रहो श्री डार्सी को इस पुस्तक में चित्रित किया गया है, जो कि एलिजाबेथ को क्या कहना है, और उसके फैसले के बारे में उसके फैसले से सीखें, सुन सकते हैं। लेह ऑर्कटट यह सुझाव देते हैं कि शिक्षित किए जाने वाले पुरुष एक महान चरित्र के निर्माण के लिए सही रास्ते पर हैं।
  • अपनी राय और भावनाओं को व्यक्त करने में सक्षम रहें
  • एक अच्छी प्रतिष्ठा है
  • एक आधुनिक दिवस खोजें शीर्षक वाला चित्र श्री डार्सी चरण 2
    2
    सावधान रहें जो अस्वीकार करते हैं, एक काल्पनिक चरित्र के सभी लक्षणों के बाद केवल एक आदर्श का प्रतिनिधित्व करते हैं। आदर्श के साथ प्यार में गिरने से आप निराश हो सकते हैं, खासकर जब कोई भी आप तक पहुंचने में सक्षम नहीं हो। आप कई दिलचस्प लोगों को खारिज कर सकते हैं जो आपको पसंद करते हैं। यहां तक ​​कि एलिजाबेथ के पास उसके लिए "दाएं" आदमी की मानसिक छवि थी, और श्री डार्सी उस दृश्य में फिट नहीं थे। इसके बजाय, उसने उसे प्रताड़ित, लापरवाही, गर्व और निर्दयी व्यक्ति के रूप में देखा। सौभाग्य से, चरित्र की ताकत के कारण, उसने श्री डार्सी को बेहतर तरीके से जानने के बाद अपना मन बदल दिया। ध्यान रखें कि आदर्शों का पीछा न करें और हमेशा अपनी उम्मीदों को वास्तविकता के आधार पर रखें।
  • एक आधुनिक दिवस खोजें शीर्षक वाला चित्र श्री डार्सी चरण 3
    3
    बस सज्जनों के साथ बाहर जाना वे पहाड़ियों में मौजूद हैं, बस चारों ओर देखिए। सज्जनों को आश्चर्यजनक स्थानों में दिखाई पड़ता है, इसलिए इन विशेषताओं को ढूंढने के लिए पृष्ठभूमि में एक लड़के से मिलने के लिए आवश्यक है। दूसरे शब्दों में, अपने कवर द्वारा एक पुस्तक का न्याय न करें। इसी समय, मान लें कि सभी लड़कों को पृष्ठभूमि में सज्जन हैं, क्योंकि कुछ नहीं हैं। इन लोगों से बचें और अपने श्री डार्सी मॉडर्न की तलाश में रहें।
    • यदि आप (विनम्र) के लिए अपने प्रेमी खुला दरवाजे, सत्य (गहरी) सुनने के लिए, उनकी जरूरतों (कोमल) के लिए चिंता का विषय है दिखाने के लिए और एक असली सज्जन प्रतीत होता है, वह व्यावहारिक रूप से श्री डार्सी के वर्तमान संस्करण है।
  • एक आधुनिक दिवस खोजें शीर्षक वाला चित्र श्री डार्सी चरण 4
    4
    संतुलित और विचारशील रहें अपने प्रेमी को नकारात्मक रूप से लेबल करना आसान है अगर आपको लगता है कि वह सहानुभूति नहीं दिखा रहा है या आपको जितना चाहें उतना मूल्य नहीं देता। व्यक्ति के साथ जुड़ने का एक अन्य तरीका खोजने के लिए इस अवसर को लेने के बजाय आपको अहंकार के लिए स्वाभाविक रूप से आराम करने की कोशिश करना है। अपने सिर को आप के रूप में खुलते रहें - एलिजाबेथ अपनी जिंदगी के साथ चले गए, बुरा कामों की खोज के आघात के बावजूद उन्हें विश्वास था कि श्री डार्सी का काम। उसके लिए उसकी अवमानना ​​को मुखर करके, उसने उन चीजों को बना दिया जो उनके लिए बेहद स्पष्ट हैं, बिना किसी लड़ाई में। एक ऐसे लड़के को जीतने के लिए अपने फैसले पर भरोसा करें जो दूर या घृणित लगता है, भले ही वह उसके साथ पेशेवर या सामाजिक संबंध बनाए रखने के लिए भी हो - इसके बाद श्रेष्ठता का प्रदर्शन हमेशा सबसे अच्छा तरीका संभव है
  • एक आधुनिक दिन खोजें शीर्षक वाला चित्र श्री डार्सी चरण 5
    5
    विश्वास और अहंकार के बीच अंतर को पहचानना सीखें श्री Darcy गर्व है, लेकिन वह एलिजाबेथ आश्चर्य है कि वह के रूप में वह सोचा के रूप में pretentious नहीं है दिखा रहा है। जब आपके आधुनिक समकक्ष की तलाश में हो, तो हमेशा बुरकी और चुटकुले से परे दिखें। स्पष्ट अभिमान केवल शर्म, असुविधा, या विनम्र प्रकट करने का असफल प्रयास हो सकता है। उदासीन या अहंकारी लगने वाले व्यवहार या प्रतिक्रियाओं को मना करने की कोशिश न करें लड़के की स्थिति, साहचर्य और अन्य व्यवहारों को ध्यान में रखते हुए उसे धोखा देने के लिए खारिज करने से पहले उसे ध्यान में रखें। अपने व्यवहार में सुसंगतता की जांच करें - अगर वह वास्तव में अभिमानी है, तो वह मजाक और अनुचित टिप्पणियां जारी रखेगा, दूसरों की परवाह नहीं करेगा और श्रेष्ठता प्रदर्शित करेगा। दूसरी ओर, अगर वह आत्मविश्वास है, तो आपको पता चल जाएगा कि वह दूसरों की परवाह करता है और खुद को उन लोगों से बेहतर नहीं मानता, जिनके साथ वे संबंधित हैं।
    • यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आप किसी के साथ काम कर रहे हैं जो अहंकारी है, दृढ़ता से खड़े होकर स्पष्ट रूप से प्रतिक्रिया दें, कहें कि आपकी सहनशीलता मज़बूती और अवमानना ​​के रूप में सीमित है।
  • एक आधुनिक दिवस खोजें शीर्षक वाला चित्र श्री डार्सी चरण 6



    6
    रोमांटिकतावाद के अपने स्तर की जांच करें कोई है जो रिश्ते की साधारण चीजें पसंद करता है, जो आप के साथ हाथ में हाथ चला जाता है पता लगाएं सिर्फ इसलिए कि आप इसे पसंद है कि पढ़ा "ट्वाइलाइट" या "प्राइड एंड प्रिज्युडिस" अपने पसंदीदा पुस्तकों, आदि के लिए किया जा रहा है किसी ऐसे व्यक्ति को ढूंढें जो आपको उन वस्तुओं के माध्यम से बेहतर समझना चाहती हैं जो आपको आकार देते हैं
    • एक आधुनिक श्री डार्सी (चरित्र मार्क डार्सी फिल्म "ब्रिजेट जोन्स डायरी `के रूप में नए तरीके से बनाया) उद्धरण के साथ अभिव्यक्त किया जा सकता है:"। मैं तुम्हें एक बहुत, जिस तरह से आप कर रहे हैं की तरह है "
  • एक आधुनिक दिवस खोजें शीर्षक वाला चित्र श्री डार्सी चरण 7
    7
    साहस उठाओ एलिजाबेथ अपने समय से आगे एक चरित्र था जो उसकी बुद्धिमत्ता और आत्म सम्मान के लिए मूल्यवान था। इस के बावजूद, कहानी ऐसी स्थिति में होती है जब आर्थिक स्थिरता के कारण महिलाओं को शादी करने की जरूरत होती है। श्री डार्सी के एक आधुनिक समकक्ष का पता लगाना आपके जीवन को साझा करने के लिए सही साझेदार को ढूंढना है, और उसे अपने विकल्पों और आपकी आजादी का सम्मान करना चाहिए। परिवर्तन न करें कि आप किसी और के लिए कौन हैं- चीजों पर चर्चा करते हुए और नए विचारों को सुनने के दौरान अपना सिर खुले रखें, लेकिन कामदेव को अंधा मत न करें। अपनी सोच को स्वतंत्र रखें और अपने आप को आश्वस्त करें जब भी आप खुद के लिए सोच सकते हैं
    • सुनिश्चित करें कि आप संगत हैं श्री डार्सी के साथ उनके मुठभेड़ों के माध्यम से हासिल की गई बौद्धिक उत्तेजना में एलिजाबेथ को बहुत खुशी हुई। किताब पढ़ने वाले हर व्यक्ति को यह धारणा मिलती है कि उनकी शादी रातों से भर जाएगी जहां दोनों ही फायरप्लेस के सामने दर्शन करेंगे।
    • श्री डार्सी एलिजाबेथ की वफादारी, स्नेह और उसके परिवार और दोस्तों के प्रति समर्पण से प्रभावित थीं। एक आधुनिक श्री डार्सी को उसके प्यार और अपने जीवन के महत्वपूर्ण लोगों के साथ संबंधों से डर नहीं होना चाहिए, इसके विपरीत, उसे इसकी सराहना करनी चाहिए।
  • एक आधुनिक दिवस खोजें शीर्षक वाला चित्र श्री डार्सी चरण 8
    8
    पुरुषों का पीछा न करें एलिजाबेथ ने कुछ भी नहीं किया, लेकिन श्री डार्सी को जीतने के लिए स्वयं किया। वह किसी को भी खुद को फेंकने की जरूरत महसूस नहीं करती थी, उसने अपनी प्रकृति को धोखा नहीं किया और किताब में कई पात्रों की तरह सामाजिक उदगम में दिलचस्पी ली। वह स्वयं के प्रति सच्चाई बनी रही थी और श्री डार्सी समेत सभी को यह दर्शाती थी।
    • अपने आप से पूछें कि क्या यह गर्व या पूर्वाग्रह है जो आपको एक ऐसे व्यक्ति के बाद चलाता है जो आपके लिए सही नहीं है किसी को साबित करने की कोई जरूरत नहीं है जो इसे अस्वीकार कर देता है - अपने जीवन के साथ आगे बढ़ें
  • एक आधुनिक दिन खोजें शीर्षक वाला चित्र श्री डार्सी चरण 9
    9
    उन लोगों का ख्याल रखना जिनके साथ आप प्यार करते हैं। एक तरफ, यह श्री डार्सी जैसे लड़के से दंग रहना आश्वस्त होता है। दूसरी तरफ, आप एक अजेय आदमी के बाद चलने का जोखिम चलाते हैं जिसका चरित्र अत्याचार, दमन, और मनोवैज्ञानिक होता है। आदमी श्री डार्सी के सभी नकारात्मक लक्षण दिखाने और सुविधाओं है कि एवज में से कोई भी जा रहा है, तो आप किसी को, जो समझौता करने में सक्षम नहीं होगा जो आप लगातार चोट का कारण होगा के साथ प्यार में हो सकता है। यदि आप इस पैटर्न को नहीं तोड़ सकते हैं, तो एक चिकित्सक से बात करें और कारण जानने का प्रयास करें।
    • याद रखें कि पुस्तक को "मिस्टर एंड मिसेज डैसी की शादी नहीं" कहा जाता है। एक सतत प्रतिबद्धता के लिए एक बंद व्यक्ति की सुंदरता और भावनात्मक खुलेपन से अधिक की आवश्यकता होती है। यदि आप किसी मूड से शादी करते हैं और अपनी भावनाओं को व्यक्त करने में परेशानी रखते हैं, तो रिश्ते अशांत हो सकते हैं सुनिश्चित करें कि आप वास्तव में इस व्यक्ति को अपने जीवन के बाकी हिस्सों से पहले ही प्रतिबद्ध करें जब तक कि मृत्यु आपको अलग न करे।
    • पता लगाने के लिए कि क्या लड़का नियंत्रण प्रवृत्तियों को नियंत्रित करता है
  • एक आधुनिक दिन खोजें शीर्षक वाला चित्र श्री डार्सी चरण 10
    10
    रिश्ते को रखें पुस्तक के अंत के विपरीत, वास्तविक जीवन के रिश्तों को जारी रखने और लगातार देखभाल की आवश्यकता होती है, लेकिन अगर आप अपने आधुनिक श्री डार्सी से मिले तो यह इतना मुश्किल नहीं होना चाहिए!
  • युक्तियाँ

    • उपन्यास "प्राइड एंड प्रीजूडिस" हमें दिखाता है कि पहले छापें लगभग हमेशा गलत होती हैं। सबसे पहले, एलिजाबेथ श्री डार्सी का अनुमान और julga- उसी तरह से डर गया है, श्री डार्सी उसके अहंकार और हावी अपमान करते हैं, एक और परिप्रेक्ष्य से पाने के बाद उसके साथ अपने मौके को बर्बाद कर। इसलिए सावधान रहें कि आप एक ही जाल में न जाए - अपने श्री डार्सी को खोजने की संभावनाओं को बर्बाद न करने के लिए जल्दबाजी में निर्णय न करें।
    • एलिजाबेथ शीर्षक का "पूर्वाग्रह" है, जबकि श्री डार्सी "प्राइड" है।

    चेतावनी

    • आपको लंबे समय तक खोजना पड़ सकता है, लेकिन हार न दें!
    • उपहार के लिए लिपटे श्री डार्सी को प्राप्त करने की उम्मीद मत करो! "गर्व और प्रिज्युडिस" एक महान पुस्तक है, लेकिन जीवन एक परियों की कहानी नहीं है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com