IhsAdke.com

लाइफ के लिए एक पार्टनर खोजना

किसी को आज तक ढूँढना मुश्किल है, लेकिन कोई ऐसा व्यक्ति ढूंढना जो आपको अपने पूरे जीवन के लिए खुश कर सकता है, असंभव हो सकता है जल्दी मत करो, अपने दोस्तों की कंपनी का आनंद लें और ध्यान रखें। इश्कबाज, लेकिन इसे आसान ले लो पहले से अच्छी तरह से सोचने के बिना किसी को मत करो, प्यार किसी बात का नहीं है जिसे जल्दबाजी में पेश किया जाना चाहिए।

चरणों

भाग 1
डेटिंग

एक जीवन साथी चरण 1 खोजें शीर्षक वाला चित्र
1
अधिक मिलनसार होना चाहिए जितनी बार आप अन्य लोगों के साथ लटकने और समर्पित करने के लिए समर्पित करते हैं, किसी को दिलचस्प खोजने की संभावना अपने सहपाठियों के साथ और अधिक वेबसाइट्स, एप्लिकेशन या रिलेशनशिप सेवाओं के लिए साइन अप करके दोस्तों द्वारा होस्ट की गई घटनाओं में भाग लेते हुए दूसरों के साथ और अधिक व्यस्त रहें। साहसी रहें और एक खुले दिमाग हो। एक अच्छा विकल्प स्पीड डेटिंग, एक मीटिंग मोड है जहां कई लोग एक-दूसरे को जानने के लिए एक साथ मिलते हैं और जहां प्रत्येक के लिए प्रत्येक संभावित भागीदार के बारे में अधिकतम जानने के लिए समय की एक छोटी अवधि होती है
  • भविष्य के दोस्त को पूरा करने का सबसे आसान तरीका आपसी मित्रों के माध्यम से होता है। अपने दोस्तों के लिए समय ले लो और उन्हें उन लोगों को पेश करने के लिए कहें, जो आपको लगता है कि आप फिट हैं
  • दूसरा तरीका अधिक मिलनसार स्थानों पर जाना है इनमें सलाखों, शो, कविता रीडिंग, दीर्घाओं और चर्च सम्मेलन हैं
  • तीसरा काम पर है यदि आप घर से काम करते हैं, तो उस जगह पर विचार करें जहां आप टीम के रूप में काम कर सकते हैं, अपनी कंपनी के मुख्य कार्यालय पर जा सकते हैं और जब भी संभव हो तो सम्मेलनों में भाग लेने का प्रयास करें। हालांकि, अगर आप नियमित रूप से एक साथ काम करते हैं, तो किसी को फोन करके इसे आसान बनाते हैं, क्योंकि रिश्ते में कोई भी जटिलता आपके काम को नुकसान पहुंचा सकती है।
  • चौथा है साइटों या छेड़खानी के लिए आवेदन का उपयोग करें और पांचवें सामाजिक नेटवर्क के माध्यम से है OkCupid, Tinder, Grindr और Hinge जैसे मीटिंग प्लेटफॉर्म के लिए साइन अप करें
  • शीर्षक वाला चित्र जीवन साथी चरण 2 ढूँढें
    2
    लोगों को जाने के लिए कॉल करें यदि आप किसी को दिलचस्प जानते हैं, तो उसे बाहर जाने के लिए कहें सीधे रहें ताकि व्यक्ति समझ सके कि आप क्या चाहते हैं और निष्पक्ष रूप से जवाब देते हैं। शर्मिंदगी को कम करने के लिए, जब आप अलविदा कहें तो आदेश रखें। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं, "मैं आप से बात करना पसंद करता था, लेकिन मुझे जाना होगा। क्या आप अगले कुछ दिनों में मेरे साथ खाना खाएं?"
    • अगर आप उस तरह के अनुरोध को व्यक्ति में करने में सक्षम होने के लिए बहुत शर्मीली हो, तो व्यक्ति को कॉल करने का प्रयास करें हालांकि, ध्यान रखें कि इसके लिए आपको उसके नंबर की आवश्यकता होगी।
    • यदि आप एक दिलचस्प व्यक्ति ऑनलाइन मिले हैं, तो बस एक दोस्ताना तरीके से अनुरोध करें हालांकि, ऐसा करने से पहले, उसके साथ कम से कम दो अच्छी वार्तालाप करें ताकि आप उस व्यक्ति को जान सकें जिसे आप आमंत्रित कर रहे हैं
    • यदि आप किसी मित्र को छोड़ने के लिए आमंत्रित कर रहे हैं, तो अस्वीकृति की संभावना के लिए तैयार रहें। स्थिति को एक बिंदु पर न दें जहां आप "नहीं" सुनने के लिए तबाह हो जाएंगे यही है, जब आपको पता है कि आप वास्तव में किसी की तरह शुरुआत कर रहे हैं, तो कार्य करने से पहले लंबे समय तक प्रतीक्षा न करें
    • अस्वीकृति के मामले में दोस्ती रखने की कोशिश करें हो सकता है कि इस व्यक्ति ने आप को अस्वीकार कर दिया, तो आप भविष्य में सही व्यक्ति को पेश कर सकते हैं।
  • एक जीवन साथी चरण 3 ढूंढें शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने पैरों को जमीन पर रखें यदि आप सही व्यक्ति को खोजने के लिए उत्सुक हैं, तो यह लोगों को आपके साथ बाहर जाने के लिए सहमति देने में डरा सकती है बैठक की उसी तरह की योजना बनाएं जिससे आप किसी भी अन्य घटना की योजना बना सकें। मेरा मतलब है, इसे इतनी गंभीरता से नहीं लेना एक गतिविधि का पता लगाने की कोशिश करें कि आप दोनों को एक साथ करने और आराम करने का मौका मिलेगा, लेकिन हर चीज को काम करने और दूसरे व्यक्ति को आपका ध्यान केन्द्रित रखने के लिए अपने आप को समर्पित कर लें।
    • ओपन-एंड प्रश्न पूछें, उत्तर पर ध्यान दें, और जवाब में ईमानदार हो।
    • प्रामाणिक रहें एक प्रश्न का उत्तर देकर सत्य बोलें। अन्य लोगों को आप के बारे में क्या सोच सकते हैं, इसके बारे में इतना चिंता मत करो झूठ बोलने से सच्चाई बोलना बेहतर है।
    • सेल फोन भूल जाओ दूसरे व्यक्ति पर ध्यान केंद्रित रहें!
    • अगर उस व्यक्ति का एक अच्छा मैच है, तो चिंता न करें। पहली बैठक में ऐसा कुछ करना मुश्किल है इसके बजाय, एक अच्छी बातचीत और उन गतिविधियों को लेकर चिंता करें जो आप एक साथ करेंगे।
    • पहले कुछ मुठभेड़ों में कम से कम, "मैं आपसे प्यार करता हूं" नहीं कहता और इसके बारे में अधिक गंभीर संबंध बनने की संभावना के बारे में बात न करें।
  • एक जीवन साथी चरण 4 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    4
    कोमल हो यदि आप किसी व्यक्ति को आजीवन साथी बनने की कोशिश कर रहे हैं, तो आप में से सबसे अच्छा दिखाएं दूसरे व्यक्ति को हावी या धोखा देने की कोशिश न करें
    • बैठक के दौरान अन्य लोगों को बुरा लग रहा है या आपको बहुत आलोचना करनी होगी, यह दिखाएगा कि आप एक असुरक्षित या क्रूर व्यक्ति हैं।
    • यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आप दूसरी तारीख नहीं चाहते हैं, तब तक अनुभव का आनंद लेने की कोशिश करें, जब तक यह रहता है और एक-दूसरे को अच्छी तरह से व्यवहार करते हैं यहां तक ​​कि अगर आप एक-दूसरे को फिर से नहीं देखते हैं, तो कम से कम आप उसके लिए क्या कर सकते हैं, उसे विनम्र और मैत्रीपूर्ण तरीके से समझना चाहिए।
  • शीर्षक वाला चित्र जीवन साथी खोजें चरण 5
    5
    एक बैठक का आयोजन करें जो आप अधिक का आनंद ले सकते हैं। एक मीटिंग में जरूरी नहीं कि रात्रिभोज, वाइन और आंखों के संपर्क शामिल हों। कभी-कभी सबसे अच्छा विकल्प ऐसा कुछ होता है जो आपको अधिक सहज महसूस करता है। एक कॉफी और पार्क के माध्यम से टहलने, एक स्थानीय संग्रहालय पर जाएं या कैफेटेरिया में अधिक आराम से नाश्ता करें।
    • अपने साथी को किसी पार्टी या अन्य सामाजिक कार्यक्रम में आमंत्रित करें। यदि आप दूसरे व्यक्ति के साथ अकेले रहने के बारे में परेशान महसूस करते हैं, तो उन्हें समूह के रूप में जाने के लिए आमंत्रित करें।
    • व्यक्ति के सुझावों को स्वीकार करें अगर कोई आपको जाने के लिए कहता है, तो व्यक्ति को स्थान निर्धारित करने दें समय से पहले नहीं मान लें कि आपको कुछ स्थान या गतिविधि पसंद नहीं है।
  • भाग 2
    सफलता के लिए तैयारी

    शीर्षक वाला चित्र जीवन साथी चरण 6 खोजें
    1
    अध्ययन। कई युगल हाई स्कूल या कॉलेज में मिलते हैं क्योंकि इन जगहों पर आम हितों के साथ लोगों को ढूंढना आसान है, और उनके साथ अधिक समय बिताना आसान होता है और उन्हें बेहतर पेशेवर और सामाजिक रूप से पता चला है। यदि आप पहले से ही स्कूल और कॉलेज छोड़ चुके हैं, तो उस विषय पर एक विस्तार के पाठ्यक्रम को दर्ज करने का प्रयास करें जो आपके लिए रूचि है, जैसे खाना पकाने, विदेशी भाषाएं, नृत्य या व्यापार।
    • एक संभावित साथी से मिलने के लिए एक महान जगह होने के अलावा, स्कूल भी आपको भविष्य के भगवान संबंधों की लंबी उम्र बढ़ाने में मदद कर सकता है। जिन लोगों ने पढ़ाई की है वे उन लोगों की तुलना में कम तलाक की दर है जिनके पास ऐसी अच्छी शिक्षा पाने का अवसर नहीं है।
  • शीर्षक वाला चित्र जीवन साथी खोजें चरण 7
    2
    अपने स्वास्थ्य की देखभाल करें मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य आपके साथ रहने की इच्छा के साथ ही संभावित संबंधों की अवधि को प्रभावित कर सकते हैं। नियमित रूप से व्यायाम करें और हर रात अच्छी तरह सोएं नियमित और स्वस्थ खाएं, सोडा और परिष्कृत चीनी से परहेज करें। अंत में, एक डॉक्टर से नियमित रूप से जाएं
    • अपने मानसिक स्वास्थ्य की अच्छी देखभाल करें यदि आप शर्म, उदास, चिंतित या किसी रिश्ते के लिए असुरक्षित महसूस करते हैं, तो एक मनोवैज्ञानिक की तलाश करें
  • शीर्षक वाला चित्र जीवन साथी खोजें चरण 8



    3
    अपने स्वरूप का ख्याल रखना दृश्य भागीदार को आकर्षित करने के मुख्य तरीकों में से एक है, इसलिए स्वच्छता बनाए रखने के लिए महत्वपूर्ण है। अक्सर स्नान कर लेते हैं, लेकिन सप्ताह में तीन बार शैम्पू का प्रयोग न करें। इसके अलावा, अपने सांस को ताज़ा रखने और अपने दांतों को स्वस्थ रखने के लिए खाने के बाद हमेशा अपने दांतों और फोल को ब्रश करें।
    • अपनी शैली के अनुसार पोशाक। सही देखो आपके स्वाद के अनुसार बहुत भिन्न हो सकता है, लेकिन सामान्य तौर पर, कुछ पहनें जो आपके शरीर को फिट बैठता है और स्वच्छ और अच्छी स्थिति में है।
    • आप सबसे अच्छा रंग पसंद करें या काले और तटस्थ कपड़े चुनते हैं यदि आप रंग को सेट नहीं कर सकते जो आपको सबसे अधिक पसंद करता है।
  • शीर्षक वाला चित्र जीवन साथी खोजें चरण 9
    4
    अपने आप को प्यार करो यदि आप खुद से प्यार नहीं करते हैं, तो आपको कोई ऐसा व्यक्ति नहीं मिलेगा, जो आपको प्यार करता है हमेशा अपने जीवन में जिन चीजों को आप चाहते हैं, उनको देखो: एकदम सही नौकरी, दोस्त जो आपके साथ अच्छे से व्यवहार करते हैं, शौक का आनंद लेते हैं या परिवार के साथ अच्छे संबंध रखते हैं हमेशा अपने शारीरिक, भावनात्मक और वित्तीय कल्याण का ख्याल रखना
    • अपने आप को अच्छी तरह से भावनात्मक स्थिरता को दर्शाता है, एक अत्यंत आकर्षक विशेषता
  • एक लाइफ पार्टनर ढूंढें शीर्षक शीर्षक छवि 10
    5
    अपनी दोस्ती को प्रोत्साहित करें आपके सबसे करीबी दोस्त ऐसे लोग हैं, जिनके पास आपके जीवन के प्रेम के साथ पेश करने का सबसे बड़ा मौका है। वे लोग भी हैं जो प्यार में मुश्किल समय के माध्यम से आपकी मदद कर सकते हैं, जब आप किसी को दिलचस्प मिलते हैं और जब आप अकेले महसूस कर रहे हों तो आपके साथी होंगे। जब हम अलगाव की स्थिति में होते हैं तो अन्य लोगों के साथ बाहर जाना मुश्किल होता है जब आप एक साथी के लिए हताश हो जाते हैं, तब भी आत्मविश्वास और आकर्षक दिखना कठिन होता है।
    • अपने दोस्तों को दया करो आप प्राप्त एहसान लौट सकते हैं और अपने मित्रों को कि आप उन्हें पसंद बता दुनिया में सबसे मिलनसार व्यक्ति होने की जरूरत नहीं है, लेकिन दोस्ती मैंने रखने की कोशिश,।
  • भाग 3
    आदर्श साथी ढूंढना

    शीर्षक वाला चित्र जीवन साथी खोजें चरण 11
    1
    सेट जो आप चाहते हैं अपने जीवन की प्राथमिकताओं के बारे में सोचना महत्वपूर्ण है: साहचर्य, बच्चों, वित्तीय स्थिरता, एक संयुक्त समुदाय में भाग लेना, कलात्मक सफलता, अपने सिद्धांतों के प्रति सच होने या आपकी कंपनी का आनंद लेना सोचें कि आप तीन, पांच, तीस या पचास वर्ष में कब चाहते हैं। अपने आप से मत पूछो "मैं एक साथी में क्या चाहता हूं?" लेकिन "मैं अपने जीवन के लिए क्या चाहता हूं?"
    • अपने रिश्ते देखें और देखें कि क्या यह आपके जीवन के लक्ष्यों के साथ संगत है। यदि आपको पता चला कि ऐसा नहीं है, तो अपने आप से पूछिए कि आप उस व्यक्ति के साथ जारी रखने के लिए कुछ चीजें छोड़ने के लिए तैयार हैं।
    • एक महत्वपूर्ण व्यक्ति के लिए अनुकूल ज्यादातर लोगों को यह समझने में परेशानी होती है कि वे क्या चाहते हैं। अगर आपको कोई ऐसा व्यक्ति मिलता है जो आपकी रुचियों का समर्थन करता है और आपको अपने क्षितिज का विस्तार करने के लिए प्रोत्साहित करता है, तो जो आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है, जिसने बदल दिया है, आपको सही व्यक्ति मिल सकता है।
  • शीर्षक वाला चित्र जीवन साथी चरण 12 खोजें
    2
    अपने साथी के सबसे अच्छे दोस्त बनें रोमांस, स्वयं से, एक जीवनकाल को खत्म करने के लिए एक संबंध मजबूत बनाने के लिए पर्याप्त नहीं है। दूसरी तरफ, सम्मान दिखाना, एक दूसरे की कंपनी का आनंद लेना, और एक-दूसरे की देखभाल करना ऐसे व्यवहार हैं जो रिश्ते को बहुत मजबूत बनाते हैं इससे पहले कि आप उस व्यक्ति के सबसे अच्छे दोस्त बनने से पहले किसी के साथ अपने बाकी जीवन को खर्च न करें।
    • हास्य की भावना और सरलतम या मुश्किल परिस्थितियों में भी मजा करने की क्षमता में संगतताएं देखें
    • अपने साथी की राय का आदर करें यदि आप अपने साथी की सोच के तरीके से असहमत हैं, तो संभवतः आप अपने सभी जीवन में सुखद वार्तालाप नहीं कर पाएंगे।
    • आम हितों के लिए देखो आपको एक साथ सब कुछ करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन गतिविधियों में कुछ संगतता और आप अन्य लोगों से संबंधित तरीके से होने की जरूरत है।
    • खुद को उसी पर विचार करें रिश्ते जहां एक व्यक्ति दूसरे पर हावी है, वह खुश नहीं है यदि कोई दूसरे के साथ करता है तो वह दूसरे को उसके साथ नहीं करना चाहता है, तो दंपति को शायद समस्याएं हो सकती हैं
    • आप और आपके साथी को एक दूसरे पर भरोसा, समर्थन और सम्मान चाहिए। यदि आप इन कनेक्शनों को स्थापित करते हैं, तो रिश्ते मजबूत होंगे।
  • शीर्षक वाला चित्र जीवन साथी चरण 13 खोजें
    3
    चर्चा के दौरान सावधान रहें पहले के रिश्ते नाजुक होते हैं, इसलिए पहली लड़ाई के बाद हारने के लिए आग्रह को नियंत्रित करने का प्रयास करें चर्चाएं रेखा के अंत की तरह लग सकती हैं, लेकिन ये स्वाभाविक हैं और सभी स्वस्थ संबंधों का हिस्सा हैं। चर्चा करने में अधिक सावधान रहें, "आप" के बजाय "I" के साथ वाक्यों को शुरू करने की कोशिश कर रहा है, यानी, उस पर और अधिक ध्यान देने की कोशिश करें कि आप दूसरे को दोष देने के बजाय कैसा महसूस करते हैं।
    • चर्चाओं को शांत करने का प्रयास करें अगर कोई चर्चा नियंत्रण से बाहर हो रही है, तो साथी को शांत करने और उससे जुड़ने का प्रयास करें। लड़ना बंद करो और अधिक सुनो, समझने की कोशिश करो। यदि संभव हो तो, इस कठिन समय के दौरान शारीरिक संपर्क के कुछ फार्म का प्रयास करें, जैसे हाथ पकड़े या गले लगाने हास्य या पर्यावरण का एक परिवर्तन भी मदद कर सकता है
    • यदि आप एक मीटिंग में हैं और बहस शुरू करते हैं, उदाहरण के लिए, शुरुआत से शुरू से शुरू करने का सुझाव देते हैं मीटिंग के लिए एक नया स्थान सेट करें, यह एक अलग तालिका हो सकती है, उदाहरण के लिए, फिर से हैलो कहें और फिर से शुरू करें
    • रिश्ते को खत्म करने के डर के लिए विवादास्पद विषयों पर चर्चा करते समय अपनी राय प्रदर्शित करना सुनिश्चित करें। इसके बजाय, शांत हो जाओ और अपने साथी से ऐसा करने के लिए कहें
    • जब तक आप किसी विशिष्ट को बदलने की आवश्यकता महसूस नहीं करते, तब तक ऐसे मुद्दों को उठाने से बचें, जिन्होंने पिछले दिनों में झगड़े का कारण उठाया है। आप शायद ही उसे अपने दृष्टिकोण के बारे में समझने में सक्षम होंगे और संभवत: आप दोनों के लिए तनावपूर्ण हो जाएगा। सही होने के नाते रिश्ते अधिक महत्वपूर्ण हैं।
    • उदाहरण के लिए, यदि आपके साथी ने आपके साथ झगड़ा किया है क्योंकि आपका एक बड़ा दोस्त आपको परेशान करता है, उदाहरण के लिए, आपको इसके बारे में बात करने और स्थिति का समाधान करने की आवश्यकता है।
    • हालांकि, अपने साथी की अपनी राय के बारे में अपने साथी के साथ बहस मत करो। यदि आपका मित्र अपने साथी को परेशान करता है, तो यदि आप बहस करते हैं तो उस जलन की संभावना बढ़ जाएगी।
  • शीर्षक वाला चित्र जीवन साथी खोजें चरण 14
    4
    प्रदर्शित करें कि आप शांति से क्या महसूस करते हैं जैसे-जैसे आप किसी और के साथ अक्सर बाहर जाते हैं, आप अपने इरादों को बताने के लिए अधिक से अधिक आवश्यकता महसूस कर सकते हैं आप लगातार सोच सकते हैं कि दूसरे की भावनाएं क्या हैं या क्या वह इसे आप के रूप में गंभीरता से ले रहा है उत्तर के लिए पार्टनर को मत दबाएं, लेकिन उसे दिखाएं कि आप उसके साथ समय बिताने का आनंद ले रहे हैं।
    • एक तिथि के बाद, कहते हैं कि तुमने वास्तव में उसकी कंपनी का आनंद लिया।
    • कुछ तिथियों के बाद, कहते हैं कि आप उस समय का आनंद ले रहे हैं जब आप एक साथ बिताते हैं।
    • जब आप महसूस करते हैं कि आप अकेले ही उससे बाहर जाना चाहते हैं, तो उसके बारे में उससे बात करें। उसे बताएं कि आप कैसा महसूस करते हैं और पूछते हैं कि क्या वह आपके साथ बाहर जाने में रुचि रखती है
    • यदि यह तैयार नहीं है, तो समय ले लो। हर व्यक्ति का अपना समय होता है
    • पहली मुठभेड़ों में "मैं आपको प्यार करता हूँ" कहने की कोशिश न करें जब आपको लगता है कि आप किसी के साथ प्यार करते हैं, तो कम से कम एक महीने के लिए उस सुंदर भावना को रखने की कोशिश करें।
    • यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति से डेटिंग कर रहे हैं जो "मुझे तुमसे प्यार करता है" कहने से बहुत पसंद करते हैं तो कहें कि आप इसे सुनने के लिए तैयार हैं, तो आप कह सकते हैं कि आप फिलहाल ऐसा कहने के लिए तैयार नहीं हैं, लेकिन शायद भविष्य में। यह भी कहें कि आप उसे डेटिंग करना चाहते हैं और आप इसे गंभीरता से ले रहे हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र जीवन साथी खोजें चरण 15
    5
    जल्दी मत करो विवाह करने से तलाक की संभावना बढ़ जाएगी, इसलिए कुछ बैठकों के बाद इस संभावना पर विचार नहीं करें। यदि आप एक भागीदार की आवश्यकता महसूस करते हैं, तो अपनी दोस्ती में निवेश करने का प्रयास करें। अपने मुठभेड़ों के दौरान दया करो और सभी रिश्तों को हमेशा के लिए समाप्त होने की उम्मीद न करें। अंत में, उस व्यक्ति का हमेशा सम्मान करें जो आपके साथ बाहर जा रहा है ..
    • जब आप किसी को मिलते हुए मिलते हैं, तो शादी के प्रस्ताव पेश करने से पहले उसे कम से कम तीन बार बाहर जाना एक दूसरे को शांति से जानते हुए और सबसे लंबे समय तक के लिए काम करने के संबंधों की संभावना बढ़ जाएगी।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com