IhsAdke.com

अपने प्रेमी के साथ लड़ने के लिए कैसे रोकें

संघर्ष किसी भी संबंध का हिस्सा है, लेकिन अधिक से अधिक, यह आपके रोमांस को बर्बाद कर सकता है। असहमति से निपटने के तरीके को बदलना एक बड़ा अंतर पैदा कर सकता है। अपने और अपने प्रेमी के साथ और अधिक खुला, ग्रहणशील और समझने के लिए सीखना समय लगता है, लेकिन अपने रिश्ते को बेहतर बनाने में यह एक महत्वपूर्ण कदम है।

चरणों

भाग 1
लड़ने वाले मानक की जांच करना

अपने प्रेमी के साथ स्टॉप बार्किंग चरण 1.jpeg शीर्षक वाला चित्र
1
झगड़े के मुख्य कारण को परिभाषित करें वे गड़बड़ी जैसी छोटी समस्याएं हो सकती हैं, या अधिक गंभीर चीजें जैसे बेवफाई, ईर्ष्या और प्रतिबद्धता
  • हालांकि जागरूक रहें, कि झगड़े अक्सर छिपी हुई भावना से संबंधित होते हैं, जैसे कि असंतोष और निराशा। विचार-विमर्श के मुद्दे केवल गहरे हताशा को उबारने का एक बहाना हो सकता है।
  • अपने प्रेमी के साथ स्टॉप बार्किंग चरण 2.jpeg शीर्षक वाला चित्र
    2
    झगड़े में योगदान दे सकते हैं जो अन्य कारकों को पहचानें इसमें शराब की खपत, शारीरिक या भावनात्मक थकान और काम या कॉलेज की वजह से तनाव शामिल हो सकते हैं। इन कारकों से निपटने में चीजें काफी सुधार हो सकती हैं।
  • अपने प्रेमी के साथ स्टॉप बार्किंग चरण 3.jpeg शीर्षक वाला चित्र
    3
    समस्या के साथ अपनी भागीदारी की डिग्री पर विचार करें। यद्यपि आप सोच सकते हैं कि यह आपके सभी प्रेमी की गलती है, स्थिति की जांच करें और अपने आप से पूछें कि क्या आपने चर्चाओं में योगदान दिया है कुछ मामलों में, यह स्वीकार करते हुए कि आप चूक गए थे, झगड़े की तीव्रता को काफी कम कर सकते हैं।
  • अपने प्रेमी चरण 4.jpeg
    4
    उन समाधानों का पता लगाएं जिनके साथ आप रह सकते हैं आपको पता नहीं है कि समस्या कैसे हल होनी चाहिए, इसलिए आदर्श समाधान के बारे में सोचने में कुछ समय दें और फिर अन्य संभावित परिणाम स्वीकार्य हो सकते हैं। इससे आपको व्यापक दृष्टिकोण से चर्चा करने में मदद मिलेगी, आपकी आवश्यकताओं और आपके रिश्ते पर विचार करें।
    • अगर यह आसान है, तो लिखिए कि आप एक कागज के टुकड़े पर क्या कहना चाहते हैं और अपने प्रेमी को जोर से पढ़ें।
  • भाग 2
    स्वस्थ चर्चा के लिए तैयारी

    अपने प्रेमी के साथ स्टॉप बार्किंग चरण 5.jpeg शीर्षक वाले चित्र
    1
    अपने प्रेमी को बताएं कि आप बात करना चाहते हैं आश्चर्यचकित करके आपको पकड़ने के बजाय, अग्रिम में आपको चेतावनी देने में सहायक हो सकता है इसलिए उनके पास इसके पक्ष के बारे में सोचने का समय भी होगा।
  • अपने प्रेमी के साथ स्टॉप बार्किंग चरण 6.jpeg शीर्षक वाला चित्र
    2
    वार्तालाप के बाद एक मजेदार गतिविधि की योजना बनाएं। एक नई गतिविधि करना या आप बहुत पसंद करते हैं आपको याद दिलाएंगे कि आप एक साथ क्यों हैं।
  • आपका प्रेमी चरण 7.jpeg
    3
    एक समय सीमा निर्धारित करें वार्तालाप के लिए बीस से तीस मिनट की दूरी तय करना उचित है। इससे यह सुनिश्चित होगा कि वार्ता (या चर्चा) हमेशा के लिए नहीं रहती है।
  • भाग 3
    जिस तरह से आप चर्चाओं से संपर्क करें

    अपने प्रेमी के साथ स्टॉप बार्किंग चरण 8.jpeg शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपने प्रेमी को बाधित न करें उससे पूछें कि वह अपने संस्करण का पर्दाफाश करे और ध्यान से सुनें जैसा वह बोलता है। उसे बाधित करने के लिए प्रलोभन का विरोध करें, भले ही वह ऐसा कुछ कहता है जो आपको परेशान करता है। यदि आपको स्पष्टीकरण की आवश्यकता है, तो आवाज की एक तटस्थ स्वर का उपयोग करके प्रश्न पूछें
  • अपने प्रेमी के कदम 9.jpeg
    2



    ग्रहणशील शरीर भाषा को बनाए रखें गैरवापर संचार बहुत महत्वपूर्ण है बैठो या अपने कंधों और घुटनों के साथ अपने प्रेमी के सामने खड़े रहो ताकि वह जान जाए कि आप सुन रहे हैं। अपनी बाहों को पार करने से बचें, अपनी उंगलियों को टेबल पर टैप करें, या अपनी आंखें रोलिंग करें
    • अपने प्रेमी को स्पर्श करें भौतिक संपर्क आपको दोनों जुड़े हुए होंगे, यहां तक ​​कि राय के मतभेदों के साथ। कभी-कभी यह एक क्षण के लिए बात करना बंद करना और अपने साथी को गले लगाने के लिए बेहतर है।
  • अपने प्रेमी के साथ स्टॉप बार्किंग चरण 10.jpeg शीर्षक वाले चित्र
    3
    वह कहता है कि छिपी भावनात्मक सामग्री को सुनें। हम सभी की भावनात्मक आवश्यकताएं हैं और संभवत: उन्हें संबोधित नहीं किया जा रहा है। वह यह सीधे नहीं कह सकता है या पता ही नहीं है कि वह इस तरह से सोचते हैं। उन जरूरतों को पूरा करने के लिए आप क्या कर सकते हैं, इसके बारे में सोचें
    • भावनात्मक जरूरतों में शामिल हैं: सुरक्षा, प्यार, मज़ेदार, दोस्ती, शारीरिक अंतरंगता, पर्यावरण पर नियंत्रण, समावेश, आत्मसम्मान, स्थिति, पूर्ति की भावना, अर्थ और उद्देश्य
  • अपने प्रेमी के साथ स्टॉप बार्किंग चरण 11. जेपीईजी शीर्षक वाला चित्र
    4
    पुष्टि करें कि आपके प्रेमी ने अभी क्या कहा। अपने शब्दों में जो भी सुना है, उसे दोहराते हुए आपको यह सुनिश्चित करने में सहायता मिलेगी कि आप अपने दृष्टिकोण को समझते हैं।
  • अपने प्रेमी के साथ स्टॉप बार्किंग स्टेप 12. जेपीजी शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपनी राय दें खुलेआम, शांति से और विशेष रूप से आपको परेशान करने के बारे में बात करने की कोशिश करें यदि आपका प्रेमी आपको बीच में आता है, तो कृपया उसे याद दिलाएं कि जब तक उसे जरूरत है, तब तक वह स्वतंत्र रूप से बात कर सकता है, लेकिन यह अब उसकी बारी है
  • अपने प्रेमी के साथ स्टॉप बार्किंग चरण 13.jpeg शीर्षक वाला चित्र
    6
    तय करें कि आप सकारात्मक परिणाम प्राप्त करने के लिए दो क्या कर सकते हैं। अधिकतर संभावना है, इसमें दोनों पार्टियों से प्रतिबद्धता शामिल होगी, लेकिन अपने डेटिंग को लाभ देने के लिए खुद को देने में संतोष प्राप्त करने का प्रयास करें।
  • अपने प्रेमी के साथ स्टॉप बार्किंग स्टेप 14.जेपीजी शीर्षक वाले चित्र
    7
    अपने समझौते की पुष्टि करें सौम्य तरीके से आप एक दूसरे को याद दिलाने के लिए और यदि आप अपने हिस्से का अनुपालन नहीं करते हैं, तो आपको भुगतना पड़ने वाले परिणामों को याद दिलाया जा सकता है। अपनी प्रगति का पुनः मूल्यांकन करने के लिए एक तिथि निर्धारित करें
  • भाग 4
    रोष हमलों से निपटना

    अपने प्रेमी के साथ स्टॉप बार्किंग चरण 15.jpeg शीर्षक वाला चित्र
    1
    स्वीकार करें कि आप दूसरे व्यक्ति के साथ क्या हो रहा है, इसे बदल नहीं सकते हैं आपके सर्वोत्तम प्रयासों के बावजूद कुछ चर्चा कभी खत्म नहीं होती है यदि आपका प्रेमी आप पर आपत्ति कर रहा है, उसे गलतफहमी है, तो अहंकार से काम कर रहा है या बहुत आलोचनात्मक है, तब उसका अहं दुख हो गया है और वह एक रक्षा तंत्र को सक्रिय करके इस तरह से व्यवहार कर रहा है। यद्यपि आपको लगता है कि कहने या सही काम करने से उसे शांत हो सकता है, वह अपने शब्दों और क्रियाओं के प्रति ग्रहणशील मन में नहीं है
  • अपने प्रेमी के चरण 16.jpeg के साथ स्टॉप बार्किंग शीर्षक वाला चित्र
    2
    दूर कदम आप दूसरे व्यक्ति के साथ क्या हो रहा है, यह नहीं बदल सकते हैं, लेकिन आप खुद का ख्याल रख सकते हैं इसे साकार करने से अधिक हानिकारक टकरावों से बचने में मदद मिलती है। अपने प्रेमी से दूर होने के लिए ठीक है, लेकिन याद रखें कि उसे उसके लिए सजा के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए। ग्रहणशील और प्यार रखें, और जब वह इसे खोलने का निर्णय लेता है, तो उसे सुनने के लिए वहां रहें।
    • कभी-कभी 30 मिनट का ब्रेक आपको शांत करने में मदद कर सकता है अपने प्रेमी को फिर से देखने से पहले पैदल चलना, किसी मित्र को कॉल करें या आधे घंटे के लिए पूरी तरह से अलग करें
  • अपने प्रेमी के साथ स्टॉप बार्किंग चरण 17.jpeg शीर्षक वाला चित्र
    3
    बात करना बंद करो अगर किसी कारण से आप नहीं जा सकते, तो चर्चा से हट जाएं और चुप रहें। आग में अधिक ईंधन डालने के बजाय अपनी भावनाओं को सुनने की कोशिश करें।
  • युक्तियाँ

    • चीखने की कोशिश न करें, भले ही आप बहुत नाराज हों।
    • हमेशा व्यक्ति में बात करते रहें, ईमेल द्वारा पाठ संदेश न भेजें या बातचीत करें
    • कभी-कभी मुस्कुराहट आपको बेहतर महसूस कर सकती है
    • कई बार ऐसे समय होते हैं जब आप हर तरह के तर्कों से बचने का प्रयास करें, जैसे कि जब आप नशे में, ड्राइविंग, अन्य लोगों (विशेष रूप से बच्चों), थक गए, तनावग्रस्त, भूखे या बीमार होने की स्थिति में कहीं न कहीं जा रहे हैं इसके अलावा, दिन और विशेष घटनाओं पर झगड़े से बचें। अधिकांश चीजें प्रतीक्षा कर सकती हैं, जिसमें चर्चाएं शामिल हैं
    • विचार करें कि यह सब प्रयास इसके लायक है या नहीं। इसके बारे में बात करें यदि आप अपने मतभेदों को संभाल नहीं सकते हैं, लेकिन रिश्ते को समाप्त नहीं करना चाहते, तो जोड़ों के उपचार पर विचार करें।

    चेतावनी

    • यदि यह एक अपमानजनक संबंध है, तो इसे तुरंत समाप्त करें और स्थिति के बारे में किसी से बात करें। आपको अपनी शारीरिक या भावनात्मक सुरक्षा की धमकी दी जानी चाहिए।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com