IhsAdke.com

कैसे अपने शिक्षक को आकर्षित करने के लिए

जिस विषय को आप पढ़ रहे हैं उसे प्यार करने से आपको उत्साहित, प्रेरित और सीखने के लिए तैयार किया जा सकता है, और यदि शिक्षक एक आकर्षक और सक्षम व्यक्ति है, तो विषय अधिक दिलचस्प हो जाएगा! कुछ अनुभव पूरे फलस्वरूप हमारे जुनून के लक्ष्य को देखने और सुनने में सक्षम होने के फलस्वरूप उपयोगी होते हैं! यदि आप चाहें तो इस प्रशंसा को अगले स्तर तक ले जाया जा सकता है - यह थोड़ा रणनीति और थोड़ा साहसी होगा, लेकिन यह लालच की कृपा है।

चरणों

भाग 1
स्थिति का विश्लेषण करना

एक विवाह अनुबंध चरण 1 लिखें शीर्षक वाला चित्र
1
पता करें कि वह एकल है सुनिश्चित करें कि वह बाईं अंगूठी पर एक गठबंधन पहनता है, एक चिन्ह है कि वह शादीशुदा है। यदि हां, तो तय करें कि यह आपको आगे बढ़ने से रोक देगा, लेकिन अगर कोई गठबंधन नहीं है, तो पता लगाने की कोशिश करें कि उनकी प्रेमिका है या नहीं एक शिक्षक के लिए एक या किसी अन्य वर्ग के दौरान अपनी निजी ज़िंदगी का उल्लेख करना सामान्य है, बस उस बात पर ध्यान दें जो उसने कहा है। एक और विचार है कि पिछले साल के अपने दूसरे छात्रों से पूछें। देखें कि उनके पास फेसबुक प्रोफाइल है, तो यह जानकारी प्राप्त करने का एक आसान तरीका है।
  • यदि सभी विकल्प समाप्त हो गए हैं और आप इसे नहीं पा सकते हैं, साहस बना सकते हैं और कक्षा के बाद इसके लिए पूछ सकते हैं। कुछ कहो "हाय शिक्षक! मुझे लगता है कि मैंने आपको और आपकी प्रेमिका को पिछले हफ्ते एक रेस्तरां में देखा था, क्या यह आप था? " परिपक्व रीपिंग के लिए हरे रंग की बजाए, आग की तरह एक पुरानी रणनीति है, और अगर यह ब्लफ पर आती है, तो इससे और अधिक दिलचस्प जानकारी भी मिल सकती है।
  • अनुमान लगाने की कोशिश न करें कि उनके यौन अभिविन्यास क्या है एक बार जब आप पाते हैं कि वह अकेला है, तो यह पता लगाने का समय है कि क्या वह सीधे, समलैंगिक या उभयलिंगी है सावधानी बरतें और बताओ कि आपने पूरे कॉलेज के लिए क्या खोजा है।
  • कॉलर नंबर 10 को रेडियोन स्टेशन चरण 11 के लिए शीर्षक से चित्र
    2
    पता लगाएं कि संस्था की नीति शिक्षक-छात्र संबंधों के बारे में क्या है यह एक संकाय से दूसरे तक भिन्न होता है। यहां तक ​​कि अगर यह जानकारी आपको कोई फर्क नहीं पड़ती है, तो यह भविष्यवाणी करने में सहायक हो सकता है कि आपको यह समझना कितना मुश्किल होगा कि यदि दिशानिर्देश इसके बारे में कुछ भी उल्लेख नहीं करते हैं, तो दूसरी ओर, यदि संकाय इस तरह की भागीदारी की अनुमति नहीं देता है, तो यह छेड़छाड़ के साथ आ सकता है, खतरे और संभावित नतीजों ने सब कुछ और अधिक रोमांचक बना सकते हैं।
  • एक कॉलेज प्रोफेसर चरण 30 बनें नामक चित्र
    3
    जोखिम और पुरस्कार का वजन एक ऐसे कोर्स में नामांकन करना जो आपके प्रशिक्षण के साथ कुछ नहीं करना है, इसके साथ संपर्क करना सिर्फ एक सरल स्थिति है, जो आपके अकादमिक कैरियर के कुछ परिणामों से निपटने के लिए है। हालांकि, अगर वह आपका गुरु शिक्षक है, तो सीधे सोचें कि यह दोनों के मिश्रण के लायक है। प्यार और युद्ध में सब कुछ इसके लायक है और जुनून किसी को भी तर्क खो सकता है - इसके बारे में सावधान रहना
    • उदाहरण के लिए, विचार करें कि आप संभावित अस्वीकृति को कैसे संभाल लेंगे। कल्पना कीजिए कि ऐसा कैसे होता है और आपको कम से कम एक पूर्ण वर्ष के लिए सामना करना पड़ेगा? इसमें कोई संदेह नहीं है कि यह तनाव आपके अकादमिक उपलब्धि को प्रभावित करेगी।
    • दूसरी ओर, यदि आप जो चाहें प्राप्त करें, तो घटनाओं का यह संस्करण आपकी प्रगति को कैसे प्रभावित करेगा? क्या आप अपना फ़ोकस नहीं खो सकते हैं? इस मामले में क्या दांव पर है?
  • भाग 2
    अपने शिक्षक का ध्यान आकर्षित करना

    चित्र एक वर्ग चुनाव चरण 12 के शीर्षक से
    1
    एक अच्छा छात्र बनें सबक पर ध्यान दें, विषय में रूचि करें, सहभागी हो, सवालों के जवाब दें और अच्छे ग्रेड प्राप्त करें। सेल फोन पर मत रहो, सामग्री पर ध्यान केंद्रित करें और वह जो कुछ कहता है उसके बारे में उत्सुक हों। एक अच्छा छात्र होने के नाते जरूरी आकर्षक नहीं है, लेकिन यह निश्चित रूप से उसे ध्यान देने योग्य होगा आखिरकार, यह उनकी नौकरी है और उसी चीजों के लिए जुनून दिखा रहा है कि वे आपको बहुत कम से कम आश्चर्यचकित करेंगे।
    • अंत में, यदि आप इसे जीत नहीं सकते हैं, तो आप अपने सिर की सामग्री को जानते होंगे और आपको अच्छे ग्रेड मिलेंगे।
  • चित्रा आउट शीर्षक से चित्रा अगर किसी ने आपको चरण 2 पसंद किया
    2
    अच्छी तरह से कक्षा के लिए तैयार हो जाओ शिक्षक मानव हैं और छात्रों की उपस्थिति पर भी ध्यान देते हैं, हालांकि बौद्धिक वे हो सकते हैं। स्वेटर, चप्पल और चोटी का शो एक सकारात्मक प्रतिक्रिया भड़काने नहीं होगा, इसलिए ऐसे टुकड़ों का उपयोग करें जो इसके लिए अनुकूल हैं। एक स्वच्छ और देखभाल करने वाला उपस्थिति शिक्षक के लिए भी सम्मान का एक रूप है। बाकी वर्ग की तुलना में अधिक स्टाइलिश और विशिष्ट होने की कोशिश करें। शॉर्ट्स के साथ हुड पसीने वाली स्कर्ट के साथ एक बनियान पहनना पसंद करें, ताकि यह आपके साथ अधिक पहचान सके।
    • एक अच्छी छाप बनाने के अलावा, अच्छी तरह से ड्रेसिंग से आपको और अधिक आत्मविश्वास मिलेगा, एक सुरक्षित और पेशेवर आसन के साथ।
  • 3
    शरीर की भाषा का उपयोग करें कक्षा में अपने शिक्षक पर मुस्कुराएं और जब भी आप कर सकते हैं, उसकी आँखों में देखें। जब आप वास्तव में एक उजागर तथ्य को पसंद करते हैं, सहमत और मुस्कान को दिखाने के लिए कि आप सुन रहे हैं, निडर रहें- अपने पक्ष में अपने सबसे अच्छे शारीरिक पहलुओं का उपयोग करें गिरा दिया पेंसिल प्राप्त करने के लिए नीचे उतरो, ब्लाउज के नलिका या स्कर्ट के हेम को थोड़ा अधिक खुलासा, या जब आप अपने स्थान पर जाते हैं तो परेड बनें। उसे देखो और लार बनाओ
    • आँख से संपर्क के दौरान इसे ज़्यादा नहीं करना सावधान रहें जब वह इसे पकड़ कर देखता है, तो थोड़ी देर के लिए उस पर घूर रहें- अगर वह वापस मुस्कुराता है, तो यह इसलिए है क्योंकि यह काम कर रहा है!
      चित्रा आउट शीर्षक से चित्रा अगर कोई आपको पसंद करता है चरण 1
  • भाग 3
    उसके साथ अकेले और अधिक समय व्यतीत करना

    हेंडल ए टीचर नामक चित्र जिसका नाम एक बहुत बड़ा चरण 9 है
    1
    इसे कक्षा के समय के बाहर शिक्षक के कमरे में देखें। कई शिक्षकों को कक्षा से बाहर घंटे पूरा करने की आवश्यकता होती है और लगभग कोई भी छात्र उन्हें का लाभ नहीं लेता है। उन्होंने शायद उन घंटे का उल्लेख किया है जहां वह है और जहां उनका कमरा कक्षा की शुरुआत में है। जब भी आप कर सकते हैं, सवाल पूछने या किसी विशेष नौकरी के लिए सहायता मांगने के लिए थोड़ी सी यात्रा करें। यह निश्चित रूप से आप अन्य छात्रों से अलग कर देगा और वह आपके प्रतिबद्धता के स्तर से प्रभावित होंगे। यह प्रशंसा एक रिश्ते के लिए दरवाजा खोल सकता है।
    • साप्ताहिक या किसी विशेष से निपटने के लिए विशेष रूप से प्रकट न करें - कुछ समय के बाद ही थोड़े समय तक दिखने के बाद ही आप उन चीजों के बारे में बात कर सकते हैं जो कक्षा के बारे में नहीं हैं। पता है कि चैंपियनशिप के इस समय तक उसने अपने इरादों को पहले से ही समझ लिया था।
    • सहअस्तित्व स्नेह में बदल सकते हैं बस उसके साथ व्यक्तिगत रूप से बोलने से नई भावनाओं को प्रोत्साहित हो सकता है



  • अंग्रेजी भाषा के इतिहास के चरण 21 पर एक शोध पत्र लिखें शीर्षक वाला चित्र
    2
    कक्षा से पहले और उसके बाद उससे बात करें कुछ मिनट पहले ही पहुंचें, उस परेड को सिर्फ उसके लिए ले जाएं और मुस्कुराहट के साथ समाप्त करें। नमस्ते कहो, उससे पूछिए कि उसका दिन कैसा है, उसे एक सवाल पूछिए, अंत में - बात करें यह विचार है कि जब वे अकेले हों तो उनके साथ संपर्क करें-ऐसे दोस्ताना और मिलनसार व्यक्ति कौन नहीं चाहते?
  • ऑस्ट्रेलिया से न्यूज़ीलैंड को कॉल करने वाली छवि शीर्षक चरण 6
    3
    ईमेल के द्वारा कृपया मेल करें कक्षा या होमवर्क के बारे में एक प्रश्न के साथ एक संदेश भेजें, इंटरनेट पर इस विषय पर कुछ उपयोगी जानकारी लाएं, अपने निष्कर्षों के बारे में बात करें, बाहर खड़े होने और संचार शुरू करने के लिए कुछ भी करें
    • एक पेशेवर लेकिन चंचल टोन का उपयोग करें यदि आप इस ईमेल को एक दिन के दौरान या रात में भेजने का फैसला करते हैं, तो एक अच्छा बहाना बनाइए- अगर वह संदेश में इमोटिकॉन का उपयोग करता है, तो उसके अंत में एक झपकी शामिल करें प्रत्येक शिक्षक का प्रति संदेश एक अलग व्यवहार होता है और आपको सबसे अच्छा तरीका मिल जाएगा नियमित संदेश के साथ एक सामान्य छात्र न बनें।
    • जितना मैं हर रोज उससे बात करना चाहता हूं, ऐसा मत करो। जब तक वह इसे प्रदर्शित नहीं करता, तब तक उसे हर दिन खोजना गलत हो सकता है।
  • भाग 4
    एक व्यक्तिगत संबंध विकसित करना

    एक बेहद खराब सिरदर्द चरण 14 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    1
    उन चीजों के बारे में बात करें जिनके पास कक्षा के साथ कुछ नहीं करना है जब आप ग्रहणशील लगता है और व्यस्त नहीं है या जल्दी में नहीं है जब आप अपने कार्यालय में आते हैं तो ऐसा करें अन्य रुचियों के बारे में पूछें, व्यक्तिगत मामलों पर सलाह मांगो, या उन चीज़ों के बारे में बात करें जिनसे आप प्यार करते हैं। अपनी जीवन की कहानी के बारे में पूछें और पता करें कि उन्होंने एक शिक्षक बनने का फैसला कैसे किया?
    • अन्य विषयों के बारे में बात करने से यह पता चलता है कि आप एक व्यक्ति हैं, सिर्फ एक और छात्र नहीं इस रणनीतियों के साथ शुरूआत करने के लिए दोस्ती (और कुछ और अगर आप भाग्यशाली हैं) को स्थापित करना अधिक आसान होगा
    • आप स्कूल से पहले और उसके बाद उससे बात कर सकते हैं, लेकिन ये समय आपको सही बात करने की अनुमति नहीं देंगे। उसे अपने कमरे में खोजना बेहतर है और आप अधिक गोपनीयता करेंगे!
  • एक सफल व्यवसायी चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    सुझाव दें पहला कदम लेने के लिए साहस के बिना, आपको कुछ नहीं मिलेगा। उदाहरण के लिए, अपनी डेस्क पर एक नोट के साथ एक प्रतीकात्मक उपहार छोड़ दें। आपको लक्जरी आइटम खरीदने की ज़रूरत नहीं है, एक स्मारिका पर्याप्त है जैसे कुछ अच्छा लिखो "मैंने यह देखा ... और मैंने आपको याद किया।" प्यार या साहसी निमंत्रण की कोई घोषणा नहीं, उसकी प्रशंसा का एक छोटा सा प्रदर्शन पर्याप्त है
    • इसे दिन-प्रतिदिन देखिए और कुछ मूल विचारों के बारे में सोचें, लेकिन जिसे इसकी आवश्यकता है या पहले ही उल्लेख किया है। उदाहरण के लिए, क्या वह अपने छात्रों से कलम उधार लेते रहते हैं? एक उपहार खरीदें और उसका नाम लिखें। क्या वह कक्षा में भूख के लक्षण दिखाता है? कुछ होममेड बारिश कुकीज़ ले आओ- क्या वह थके हुए रहते हैं? एक कॉफी और एक नोट लाओ, "सावधान रहो वर्ग के बीच में सो नहीं, हुह?" यह दिखाएगा कि आप चंचल हैं
    • यदि वह उपहार का कारण पूछता है या इसे वापस करने की कोशिश करता है, तो इसे दूर नहीं दबाएं उसे बताओ कि आप उसे बहुत पसंद करते हैं और सुनिश्चित करें कि आप इसे स्वीकार करते हैं।
  • स्टेप 30 के बारे में टॉक टू टेंड्स टू टेंटल चित्र
    3
    उसकी प्रतिक्रियाएं देखें यहाँ वह कैसे व्यवहार करता है जब वह आप और अन्य छात्रों से बात करता है यदि वह सामान्य से अधिक आंखों का संपर्क करता है, तो जब आप चैट और हमेशा की तुलना में उससे अधिक प्यार करते हैं तो ग्रहणशील होता है, साक्ष्य स्पष्ट है। दूसरी ओर, यदि आपको दिलचस्पी नहीं लगता है, तो इसे लागू न करें
  • एक बैकस्टैबिंग मित्र के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर चरण 2
    4
    उसे कॉलेज से बाहर "अजीब तरह से" खोजें यह इतना आसान नहीं हो सकता है, लेकिन यदि आप कर सकते हैं, तो यह आपके आस्तीन को बढ़ा सकता है। पता लगाएँ कि वह आमतौर पर सप्ताहांत कहाँ जाता है और भी जाता है। यदि वह पहले से ही एक निश्चित शो के बारे में बात कर रहा है जिसे वह देखना चाहते हैं, तो एक टिकट खरीद लें और वहां उसके लिए तलाश करें, या कैफेटेरिया में कूदो, वह कैंपस में सर्वश्रेष्ठ पसंद करते हैं। यह उस प्रयास को करने का भुगतान करता है यदि आप वास्तव में उसे छेड़ना चाहते हैं
    • इन अवसरों का प्रदर्शन होगा कि आपके पास समान हित हैं और संकाय की नैतिक कठोरता के बिना संपर्क बनाने के लिए महान अवसर हैं। दिखाएं कि आप सिर्फ उनके छात्र नहीं हैं और मज़ेदार हैं
    • इसे ज़्यादा मत करो यह विचार आपको कहीं भी घूमने के लिए नहीं है, यह संभवत: आपको धक्का देगा अधिक सूक्ष्म रहें, पूछें कि क्या वह अगले शो में जाने या कैफेटेरिया में उसके बगल में बैठने की योजना बना रहा है।
  • चित्र शीर्षक से एक कॉलेज प्रोफेसर चरण 16 बनें
    5
    स्कूल की अवधि के अंत में पहल करें। जब आखिरी नोट्स पोस्ट किए जा चुके हैं तो बात करने के लिए जांचें। अगले सेमेस्टर या वैज्ञानिक दीक्षा के लिए किसी विषय पर उनकी राय के लिए पूछें, और यदि ऐसा लगता है, तो उसे कॉफी के लिए बुलाओ।
    • शब्द के अंत से पहले उसे फोन न करें वह संभावित व्यावसायिक और नैतिक मुद्दों को बंद कर देंगे।
  • चेतावनी

    • यह लेख कॉलेज के छात्रों के लिए है, इसलिए वयस्कों के लिए है। यदि आप 18 वर्ष से कम हो और आप हाई स्कूल में हैं, मत करो अपने शिक्षकों को पॅट करें

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com