IhsAdke.com

कैसे एक सहानुभूति व्यक्ति होना

लोगों के लिए अच्छा होना दूसरों के साथ मिलना और प्रशंसा पाने का एक अच्छा तरीका हो सकता है। हालांकि, ऐसा होने के लिए, आपको बस "भूमिका की व्याख्या" से अधिक करना होगा। इस बारे में सोचें कि आप अपने परिचितों के साथ कैसे बातचीत करते हैं और अपने व्यक्तित्व को बदलकर बुरा व्यवहार ठीक करने का प्रयास करें। जब आप ऐसा करते हैं, बात करते हैं और किसी की तरह अभिनय कुछ प्राकृतिक हो जाएगा

चरणों

भाग 1
सोच

एक प्रेमी का नाम टाइप करें
1
दूसरों के दृष्टिकोण को देखें कोई फर्क नहीं पड़ता कि कितने अजीब और निराशाजनक लोगों के कार्य होते हैं, सभी कुछ निश्चित परिस्थितियों में कार्य करते हैं उन पर विचार करें और दूसरों के परिप्रेक्ष्य के बारे में सोचें
  • उदाहरण के लिए, यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ खेल रहे हैं जिसने पहले कभी ऐसी गतिविधि नहीं की है, तो उन्हें गेम का नियम समझ में नहीं आ रहा है तो उनका मजाक उड़ाएं। अनुभव ऐसे व्यक्ति के लिए निराशाजनक या शर्मनाक हो सकता है, इसलिए यदि आप मजाक के बजाय मदद करते हैं, तो आप बहुत अधिक उपयोगी होंगे।
  • इसी तरह, यदि आप किसी से दुर्घटना में ठोकर खाते हैं और वह व्यक्ति आप पर चिल्लाता है, तो रोकें और अपने आप से कहें कि वह आपके पास गुस्सा होने के कारण हैं - कि तुम नहीं जानते हो। चिल्लाओ के बजाय, बेहतर विकल्प शिक्षा के साथ माफी मांगना है।
  • एक प्रेमी का नाम टाइप करें
    2
    एक सकारात्मक दृष्टिकोण रखें। आदर्श यह है कि आप आशावादी और आश्वस्त रवैया के साथ जीवन को देखने की कोशिश करते हैं। लोग उन लोगों को बेहतर प्रतिक्रिया देते हैं जो खुद को और उनके आस-पास की दुनिया को पसंद करते हैं।
    • यह क्लिच हो सकता है, लेकिन अपने जीवन के नकारात्मक पहलुओं के बारे में सोचने से बचें।
    • आत्मविश्वास एक अच्छा गुण है, जबकि आप अभिमानी प्रतीत से बचने चाहिए। एक सकारात्मक आत्म-चित्र में अपने बारे में अच्छा महसूस करना शामिल है अभिमानी होने का अर्थ है कि आप अपने आसपास के लोगों की तुलना में खुद को बेहतर या अधिक महत्वपूर्ण मानते हैं।
    • जब आपको उन्हें प्रोत्साहित करने के लिए लोगों की ज़रूरत होती है तब सकारात्मक रहें। गलत क्या हो सकता है, इसके बारे में सोचने के बजाय, उस व्यक्ति को प्रश्न में दिखाने का प्रयास करें जो शायद काम करे।
  • एक प्रेमी के साथ चित्रित करें
    3
    स्वीकार किया जा रहा है "की अनदेखी" ऐसे समय होते हैं जब आपकी मिठाई, मैत्रीपूर्ण कृत्यों को मान्यता नहीं दी जा सकती। इतनी अधिक देखभाल किए बिना इन प्रतिक्रियाओं को स्वीकार करना सीखें
    • आपके अच्छे कर्मों के लिए क्रेडिट करना स्वाभाविक है हालांकि, यदि आप केवल सकारात्मक द्वारा कुछ सकारात्मक कर रहे हैं, तो आपकी प्रेरणा गलत है अच्छा करना "अच्छा करना" करना सही काम है
    • फिर भी, सब कुछ एक सीमा है दूसरों को आप का दुरुपयोग न करें या आप को बुरा न करें। यदि आप खुद को लागू नहीं करते हैं, तो आप "मजबूत" के बजाय "कमजोर" दिख सकते हैं।
  • एक प्रेमी रहो 4 नाम वाली तस्वीर
    4
    याद रखें। जब लोग आपसे कठोर हैं, तो उनके व्यवहार की जांच करें और याद रखें कि क्या नहीं करना है। इससे आपके दृष्टिकोण में सुधार होगा और नकारात्मक प्रतिक्रियाओं से बचें।
    • अनुसरण करने के लिए कुछ सकारात्मक उदाहरणों की पहचान करें जब आप किसी को किसी और के लिए सकारात्मक कर रहे हैं, तो एक मानसिक नोट लें और भविष्य में उस व्यवहार को दोहराने की कोशिश करें।
  • भाग 2
    संपर्क

    एक प्रेमी का नाम टाइप करें
    1
    उत्साह वाले लोगों को शुभकामनाएं जब आप किसी से मिलते हैं तो उत्साहित तरीके से बोलें और कार्य करें - चाहे आप एक ज्ञात व्यक्ति हैं या नहीं।
    • जब भी संभव हो उनके नामों को कहकर लोगों को नमस्कार करें यहां तक ​​कि एक उत्साही "हैलो" एक "हैलो, जॉन!" या "हैलो, ऐन!" की तुलना में बदसूरत दिखता है।
    • उन वाक्यांशों का उपयोग करें जो आपके उत्साह को व्यक्त करते हैं जब आप किसी को पहले से ही जानते हुए ग्रीटिंग करते हैं, तो "आपको फिर से देखने के लिए महान" की तरह कुछ कहने की कोशिश करें जब किसी अजनबी को शुभकामनाएं देते हैं, तो कुछ पर विचार करें "मैं आपको मिलना बहुत खुश हूं।"
    • अपने शब्दों के लिए गैर मौखिक संचार लाओ मुस्कान हमेशा स्वागत है जब आप करीबी व्यक्ति से मिलते हैं, तंग आलिंगन भी बहुत अच्छा होता है, जैसे कि एक दोस्ताना हाथ मिलाने के लिए कम ज्ञात "आगमन" के लिए काम करता है।
  • एक प्रेमी का नाम टाइप करें
    2
    संतुलित बातचीत करें जिस व्यक्ति को आप अपने विचार और राय व्यक्त करने के लिए कई अवसरों से बात कर रहे हैं उसे दो। हालांकि, यह सिर्फ सुनने के लिए पर्याप्त नहीं है आपको अपने दिमाग को भी जवाब देना होगा और बोलना होगा।
    • यह व्यक्ति को बातचीत पर नियंत्रण रखने के लिए मोहक हो सकता है, लेकिन इससे आपको नुकसान हो सकता है लोगों की रायओं का जवाब देते हुए और आप जो भी सोचते हैं उनका जोड़कर, आप यह प्रदर्शित करते हैं कि आप पूरी तरह से वार्ता में व्यस्त हैं और विचलित नहीं हैं। सुनिश्चित करें कि यह स्पीकर को बाधित नहीं करता है
  • एक प्रेमी का नाम टाइप करें
    3
    दूसरों की स्तुति करो ऐसे लोग जब कोई आपके बारे में कुछ सकारात्मक कहता है, तो यह शायद आपके आत्मसम्मान और विश्वास को बढ़ाता है। किसी की तारीफ करने से ऐसा ही होगा
    • कुल मिलाकर, तारीफ महत्वपूर्ण हैं हालांकि, ईमानदारी के एक निश्चित स्तर को बनाए रखने के लिए भी महत्वपूर्ण है कोई भी अनुचित व्यक्तित्व जो वास्तविक नहीं है, वह व्यंग्यात्मक हो सकता है - जो कभी सुखद नहीं होता है
  • एक प्रेमी का नाम टाइप करें
    4



    कनेक्शन खोजें अपेक्षाकृत अपरिचित व्यक्ति से बात करने की कोशिश करना मुश्किल हो सकता है - किसी व्यक्ति पर अच्छी छाप बनाने का सबसे आसान तरीका उन विषयों के बारे में बात करना है, जो वे दोनों आनंद लेते हैं।
    • समान हितों के बारे में बात करने से दोनों प्रतिभागियों को दिलचस्पी दिखाई देगा - ताकि आप अपने बारे में और पूरी तरह से वार्तालाप के बारे में सकारात्मक चीजों को महसूस करेंगे।
    • यह उन लोगों के साथ करना आसान है जिन्हें आप जानते हैं, क्योंकि आप जान सकते हैं कि आपके पास कौन से कनेक्शन हैं जब किसी नए के साथ व्यवहार करते हैं, तो आपको सामान्य के बारे में "सुराग" ढूंढना होगा उदाहरण के लिए, यदि कोई व्यक्ति किसी सप्ताह के अंत में एक स्वादिष्ट खाने के बारे में बात करता है, तो यह संकेत दे सकता है कि यह व्यक्ति खाना बनाना पसंद करता है। अगर आपको यह भी पसंद है, तो इसके बारे में बात करने की कोशिश करें।
  • एक प्रेमी का नाम टाइप करें
    5
    बोलने से पहले सोचो पहली बात जो दिमाग में आती है, यह जरूरी नहीं कि पहली चीज की जरूरत हो। गलतफहमी या भ्रम से बचने के लिए, आपको अपनी राय व्यक्त करने से पहले रोकना चाहिए। यदि आपको लगता है कि यह विश्लेषण के कुछ सेकंड के बाद अनुकूल और उचित लगता है, जोखिम ले लो।
    • सामान्य तौर पर, आपको असंवेदनशील नोट्स बनाने या कठोर या दयनीय उत्तर देने से बचना चाहिए। यह मुश्किल हो सकता है - खासकर अगर दूसरे व्यक्ति सहयोग नहीं करता है - लेकिन आपको शांत रहना चाहिए और दयालु रहना चाहिए। आपके साथ बहस करने की कोशिश करने वाला व्यक्ति भी इस प्रतिक्रिया को पसंद कर सकता है। आप बसने के बाद, आप संभवत: सब कुछ के खुलासे के साथ बेहतर महसूस करेंगे।
  • भाग 3
    अजा

    चित्रित किया जाने वाला एक प्रेमी चरण 10
    1
    प्रतिक्रियाओं का पूर्वानुमान और तदनुसार कार्य करें। जब आप किसी से मिलते हैं, उस व्यक्ति के साथ पिछले अनुभवों को आपकी भावनाओं, आपकी इच्छाओं और जरूरतों की आशा करने में सहायता करनी चाहिए। किसी व्यक्ति की किसी विशेष स्थिति पर इस तरह के व्यक्ति की प्रतिक्रिया की कष्टपूर्वक आचरण करें और उस तरीके से कार्य करें, जो उसके व्यक्तित्व को मानता है।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप जानते हैं कि देर से काम करने से आपके साथी को गुस्सा आता है, तो अगली बार उसे कार्यालय में रहना होगा। इस तथ्य के बारे में शिकायत न करें कि वह देर से है और संवेदनशील मुद्दों (दूसरे शब्दों में, यह व्यक्ति के नकारात्मक पहलुओं के बारे में बात करने का सबसे अच्छा समय नहीं है) के बारे में बात करने से बचें। उसके लिए कुछ अच्छा और आराम करने पर विचार करें - जैसे उसे खाने के लिए ले जाना या स्नान करना
  • चित्रित किया जाने वाला एक प्रेमी चरण 11
    2
    सम्मान करो किसी भी स्थिति में, आपको उसी सम्मान को दिखाना चाहिए जिसे आप प्राप्त करना चाहते हैं। यह तब भी सच है जब कोई आपको बुरी तरह से व्यवहार करता है
    • सम्मान दिखाने के लिए सभ्य होने के अलावा कुछ प्रयास किए जाने की आवश्यकता है। उदाहरण के लिए, आप किसी के लिए एक खुले द्वार रख सकते हैं जिनके हाथ व्यस्त हैं - या किसी और पर आपकी निराशा को भुखाने के बजाय "अपना मुंह बंद" रखें
  • एक प्यारा बेटा 12 का शीर्षक चित्र
    3
    हर किसी का इलाज करें। पसंदीदा नहीं है, भले ही आप वास्तव में "y" व्यक्ति को "x" व्यक्ति पसंद करते हैं सभी परिस्थितियों में पर्याप्त रूप से व्यवहार करना अप्रिय परिस्थितियों को पैदा करने के जोखिम को कम करेगा।
    • जब दो या अधिक लोग आपसे असहमति से मध्यस्थता करने की उम्मीद करते हैं, तो सभी के लिए एक अच्छा समाधान बनाने का प्रयास करें
    • उदाहरण के लिए, यदि आप दो दोस्तों के साथ रात के खाने के लिए जाते हैं और वे किसी जगह पर सहमत नहीं होते हैं, तो उस स्थान को चुनना बेहतर हो सकता है जिसे आप कम से कम लगातार कर रहे हैं - भले ही सवाल में व्यक्ति का स्वाद अलग हो। अगर उस व्यक्ति की पहली पसंद का स्थान एक प्रकार के भोजन में माहिर होता है जिसमें दूसरा दोस्त एलर्जी होता है, तो आप यह भी सुझाव दे सकते हैं कि "raffled" दोस्त एक और रेस्टोरेंट का चयन करें
  • एक प्रेमी के साथ कदम 13
    4
    लोगों की मदद करने का प्रयास करें मदद करने में असुविधाजनक हो सकता है हालांकि, यदि आप केवल तब ही सहायता प्रदान करते हैं जब यह आसान और सरल होता है आप कुछ बहुत अच्छा नहीं कर रहे होंगे। एक अच्छा व्यक्ति दूसरों की मदद करता है, भले ही यह अप्रिय या जटिल हो।
    • लोगों की मदद करने के तरीकों की तलाश करें, भले ही वे पूछें न। इसमें शामिल हो सकते हैं: किसी भीड़भाड़ वाली बस पर एक बूढ़े व्यक्ति को अपनी सीट दे या आप के पीछे एक सुपरमार्केट कतार में अपने पीछे व्यक्ति को छोड़ने के लिए जब आपके हाथ में कुछ उत्पाद हैं
  • चित्रित किया जाने वाला एक प्रेमी चरण 14
    5
    मुस्कान और हँसो लोगों के साथ बातचीत करते समय, उन पर मुस्कान करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें। अपने चुटकुले पर हँसते हैं और एक दोस्ताना तरीके से व्यवहार करते हैं।
    • मुस्कुराते हुए और हँसते हुए लोगों को खुश कर देते हैं और संदेश देते हैं कि आप सुखद और मैत्रीपूर्ण हैं
    • जाहिर है, आपको "मौसम" पर ध्यान देने की आवश्यकता है यदि आप किसी एक जगा या किसी अन्य दुखी अवसर के दौरान पेश किए जा रहे हैं, मुस्कुराते हुए और हंसना असंवेदनशील क्रिया हो सकती है
  • चित्रित किया जाने वाला एक प्रेमी चरण 15
    6
    धीरज रखो धैर्य एक कठिन विशेषता हो सकता है, लेकिन प्रयास आमतौर पर पुरस्कृत किया जाता है। जिन लोगों के पास इस विशेषता है और तनावपूर्ण परिस्थितियों से गुजरना है, वे अक्सर सुखद और अच्छे स्वभाव के रूप में देखते हैं।
    • जब आप अधीर महसूस करते हैं, तो अपने संयम को जितनी जल्दी हो सके पुनः हासिल करने का प्रयास करें। उदाहरण के लिए, यदि आप एक रेस्तरां में लंबे समय तक कतार में इंतजार कर रहे हैं, तो आप को देखने के लिए नाराज हो सकता है कि कोई स्थानीय कर्मचारी गलती कर सकता है या किसी धीमे व्यक्ति के पीछे इंतजार करना पड़ सकता है। याद रखें कि धैर्य खोने से कतार को तेज़ नहीं होगा जब आपकी बारी आती है, तो परिचारक को मुस्कुराहट से नमस्कार और अनुरोध करते समय नम्र होना चाहिए। यदि प्रतीक्षा बहुत तनावपूर्ण या असुविधाजनक है, तो स्थान चुप्पी में छोड़ दें और सावधानी से दूसरे रेस्तरां में जाएं
  • चित्रित किया जाने वाला एक प्रेमी चरण 16
    7
    अपनी गलतियों को ठीक करें गड़बड़ी को साफ करो - लाक्षणिक या शाब्दिक जो लोग जिम्मेदारी नहीं लेते हैं और दूसरों को "साफ" करने की उम्मीद करते हैं उन्हें कठोर और अनदेखी होने के रूप में देखा जाता है। इसके विपरीत, अपनी खुद की जगह और आपकी ज़िंदगी की ज़िम्मेदारी को स्वीकार करना आपको दयालु महसूस कर सकता है।
    • सचमुच, "अपनी गड़बड़ को साफ करने का मतलब" आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले रिक्त स्थान और टूल के लिए उत्तरदायी है। अपने कचरा को सही स्थान पर फेंक दें, इसे "असहाय" छोड़ने और गंदगी को साफ करने की बजाय इसे आपके लिए करने की अपेक्षा करने के बजाय उसे साफ़ करें।
    • Figuratively, इसका मतलब यह है कि आप का सामना करना पड़ता है और अपनी समस्याओं को हल करने के बजाय उन्हें इसके बजाय करने की उम्मीद है। किसी के साथ चर्चा करते समय, पहल करें और पहले माफी मांगें बात करें और अपने चेलों के साथ एक तीसरे व्यक्ति के लिए यह करने के लिए प्रतीक्षा करने के बजाय बाहर काम करते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com